Breaking News
फाइन आर्टस एसोएिसशन ने अपनी मांगों को लेकर डिप्टी सीएम से मुलाकात की  |  शीरा घोटाला और सुगर मिल मामलों में मुख्यमंत्री की क्लीन के विरोध में बलराज कुण्डू का समर्थन वापसी का ऐलान  |   दिल्ली हिंसा पर गुर्जर समाज की पंचायत, मदद का दिया भरोसा  |  सैलजा ने अवैध निर्माण, वन्य जीवों की मौत, पेड़ों की अवैध कटाई जैसे मुद्दे पर मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर चिंत्ता जताईं  |  बेरोजगारी खत्म करने के लिए बजट में उद्योगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा दी जाए : बजरंग गर्ग  |  सरकार द्वारा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में एक कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया गया : अनिल विज  |  सेंसेक्स 143 अंक गिरा  |  चेन्नइयन का मुकाबला गोवा से  |  
 
31/10/2019  :  10:04 HH:MM
राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है पटेल जयंती
Total View  764

गुरुग्राम लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। गुरुग्राम स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में प्रात: 8 बजे रन फॉर यूनिटी व राष्टï्रीय एकता शपथ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें करीब 5 हजार से अधिक विद्यार्थियों, खिलाडिय़ों, एनसीसी कैडेट्ïस व एनएसएस वालिंटियर के साथ आमजन की भागीदारी रहेगी। अतिरिक्त उपायुक्त मोह मद इमरान रजा ने यह जानकारी बुधवार को स्पेशल अधिकारी टू सीएम एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से दी।
श्री ओपी सिंह रन फार यूनिटी के आयोजन के संबंध में जिला प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि रन फॉर यूनिटी में अधिक से अधिक भागीदारिता सुनिश्चित की जाए। देश की एकता व अखंडता के लिए लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महत्वपणर््ूा योगदान दिया था। उनकी जयंती पर एकता व अखंड भारत का संदेश जनजन तक पहुंचना चाहिए। रन फॉर यूनिटी से जहां युवाओं का शारीरिक अभयास होगा, वहीं उनमें एकता की भावना जागृत होगी। अतिरिक्त उपायुक्त ने विडियो कांफे्रंस के बाद बैठक में शिक्षा, खेल, नेहरू युवा केंद्र, पुलिस विभाग सहित अन्य विभागों को रन फार यूनिटी के आयोजन के संबंध में दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने विभाग से संबंधित तैयारियां पूरी कर लें तथा इस आयेाजन को पूर्ण रूप से सफल बनाएं। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में रन फॉर यूनिटी के आयोजन से पहले राष्टï्रीय एकता की शपथ होगी। इसके बाद प्रात: 8 बजे रन फार यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जायगा। उन्होंने बताया कि रन फार यूनिटी ताऊ देवीलाल स्टेडियम से शुरू होकर बखतावर सिंह मार्ग - राईट टर्न - बखतावर सिंह चौक यू टर्न से वापिस ताऊ देवीलाल स्टेडियम में समाप्त होगी । उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में लगभग पांच हजार से अधिक युवा भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस सहित आयोजन स्थल पर उपलब्ध रहेगी। इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद गुरुग्राम वत्सल वशिष्ठï, नगराधीश मनीषा शर्मा, डीएसपी उषा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर ताऊ देवीलाल स्टेडियम में कल दिनांक: ३1.10.2019 को प्रात: 8 बजे रन फॉर यूनिटी व राष्टï्रीय एकता की शपथ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें करीब 5 हजार से अधिक युवाओं की भागीदारी रहेगी। इस कार्यक्रम की कवरेज के लिए आप सादर आमंत्रि हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8757714
 
     
Related Links :-
फाइन आर्टस एसोएिसशन ने अपनी मांगों को लेकर डिप्टी सीएम से मुलाकात की
शीरा घोटाला और सुगर मिल मामलों में मुख्यमंत्री की क्लीन के विरोध में बलराज कुण्डू का समर्थन वापसी का ऐलान
दिल्ली हिंसा पर गुर्जर समाज की पंचायत, मदद का दिया भरोसा
सैलजा ने अवैध निर्माण, वन्य जीवों की मौत, पेड़ों की अवैध कटाई जैसे मुद्दे पर मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर चिंत्ता जताईं
बेरोजगारी खत्म करने के लिए बजट में उद्योगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा दी जाए : बजरंग गर्ग
सरकार द्वारा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में एक कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया गया : अनिल विज
सेंसेक्स 143 अंक गिरा
चेन्नइयन का मुकाबला गोवा से
टोक्यो ओलंपिक को कोई खतरा नहीं : आईओसी
जीत की हैट्रिक के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंची