Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
 
22/02/2020  :  19:29 HH:MM
केन विलियम्सन के ८९ रन की बदौलत न्यूजीलैंड को मिली ५१ रनों की बढ़त
Total View  824


वेलिंगटनI काइल जैमीसन और अनुभवी टिम साउदी की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान केन विलियम्सन के अर्धशतक  89 रनों की सहायता से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के खिलाफ 51 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। खराब रौशनी के कारण दूसरे दिन का खेल समय से पहले समाप्त हो गया। मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने विलियम्सन के 89 और रॉस टेलर के 44 रनों की सहायता से दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए थे। खेल समाप्त होने के समय बी जे वाटलिंग 14 और कोलिन डी 4 रनों पर खेल रहे थे। वहीं भारत की ओर से इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि मो शमी और आर अश्विन को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले युवा काइल जैमीसन और अनुभवी टिम साउदी की शानदार गेंदबाजी से मेजबानों ने भारतीय टीम को पहली पारी में 165 रनों पर समेटने के बाद 51 रनों अहम बढ़त हासिल की। जैमीसन और साउदी ने चार-चार विकेट लिए।  जैमीसन ने 16 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं साउदी ने 20.1 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिए। 
भारत ने दूसरे दिन पांच विकेट पर 122 रन से आगे खेलते हुए आखिरी पांच विकेट 43 रन के भीतर गंवा दिए। रिषभ पंत ने छक्के के साथ शुरूआत की पर वह 19 रन बनाकर रन आउट हो गये।  इसके बाद अगली ही गेंद पर टिम साउदी ने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को पेवेलियन भेज दिया। वहीं रहाणे भी 46 रन बनाकर आउट हो गए। मोहम्मद शमी ने 21 रन जबकि ईशांत ने पांच रन बनाये। जेमिसन ने इशांत और साउदी ने शमी का विकेट लेकर भारतीय पारी को समाप्त कर दिया। इसके बाद मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने संभलकर शुरुआत की  भारत को 11वें ओवर में इशांत ने टॉम लेथम 11 को आउट कर पहली सफलता दिलाई। लेथम के बाद टॉम ब्लंडेल 30 और  विलियम्सन  ने अपनी टीम की पारी को संभाला लिया। इन दोनों की साझेदारी को इशांत ने ब्लंडल को क्लीन बोल्ड कर  तोड़ा। इसके बाद अनुभवी रॉस टेलर मैदान में आये। 
विलियम्सन और टेलर ने पारी को आगे बढ़ाया और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों के बीच 93 रन की साझेदारी हुई।  इशांत ने टेलर को 44 के निजी स्कोर पर अपना तीसरा शिकार बना लिया।इसके बाद विलियम्सन भी शतक से 11 रन पहले पेवेलियन लौट गये। विलियम्सन शमी का शिकार बने। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हेनरी निकोल्स (17 को पेवेलियन भेजा। तभी खराब रौशनी के कारण अंपायरों ने खेल समाप्त घोषित कर दिया।  के रूप दिन की पहली और एकमात्र सफलता मिल गई। इसके बाद खराब रोशनी के चलते अंपायरों ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने की घोषणा कर दी।
विलियम्सन फिर चोटिल हुए
 न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन यहां भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए।  विलियम्सन अगर इस कारण बाहर हुए तो यह टीम के लिए करारा झटका होगा। विलियम्सन  को बल्लेबाजी के दौरान पहली ही गेंद लग गयी। इशांत की यह गेंद उनके दाएं हाथ की बीच की उंगली और अंगूठे पर लगी। इसके बाद फीजियो को मैदान पर बुलाया गया और विलियम्सन  हाथ में पट्टी बांधकर खेलने लगे हालांकि वह ठीक से बल्ला भी नहीं पकड़ पा रहे थे। विलियम्सन की चोट अगर गंभीर होती है तो इससे मेजबान टीम की परेशानियां बढ़ जाएंगी। विलियम्सन टीम के सबसे प्रमुख बल्लेबाज हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9044033
 
     
Related Links :-
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता
अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई
कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल
आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग
कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त
संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई
स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है
भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की
मारपीट कर लूटपाट करने वाले फरार तीसरे आरोपी को भी पुलिस ने पकड़कर भेजा जेल
आम जनता और निवेशकों में विश्वास पैदा करने की जरूरत: संजय बी चोरड़िया