Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
 
22/02/2020  :  19:53 HH:MM
आंगनवाड़ी वर्करों को किया जाएगा सम्मानित
Total View  815

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा, खास तरीके से मनाया जाएगा महिला दिवस8 मार्च 2020 को अंतर्राष्टï्रीय महिला दिवस

चंडीगढ़। हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि राज्य में महिलाओं एवं छोटे बच्चों से संबंधित बेहतर कार्य करने वाली आंगनवाड़ी वर्करों को 8 मार्च 2020 को अंतर्राष्टï्रीय महिला दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल इन अग्रणी आंगनवाड़ी वर्करों को अवार्ड देकर सम्मानित करेंगे। ढांडा ने यह जानकारी आज यहां स्टेट अवार्ड के लिए साक्षात्कार देने आई वर्करों के साक्षात्कार लेने के बाद दी। इस अवसर पर हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित झा व अन्य वरिष्ठï अधिकारी भी उपस्थित थे। साक्षात्कार कमेटी ने राज्य के सभी जिलों से लिखित परीक्षा में अंकों के आधार पर टॉपर रही 26 आंगनवाड़ी वर्करों के साक्षात्कार लिए। 
कमेटी में मंत्री के अलावा, अतिरिक्त मुख्य सचिव व अन्य अधिकारी शामिल थे। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने बताया कि कमेटी द्वारा लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के अंकों की मैरिट बनाकर पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के आधार इनमें से तीन वर्करों को नैशनल अवार्ड के चुना जाएगा। इससे पूर्व, मंत्री ने विभाग से संबंधित केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट ली तथा कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने तथा लैंगिक समानता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्घ है। उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ,समेकित बाल विकास योजना, पूरक पोषाहार कार्यक्रम, आपकी बेटी हमारी बेटी योजना, समेकित बाल संरक्षण योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, महिलाओं के लिए वन स्टॉप सैंटर आदि की समीक्षा की। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल महिलाओं के लिए और अधिक सुरक्षित राज्य बनाने के लिए दृढ संकल्प है। प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देश में राज्य में जन आंदोलन के माध्यम से घरों एवं सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं की सुरक्षा में अधिक से अचंडीगढ़, 22 फरवरी- हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि राज्य में महिलाओं एवं छोटे बच्चों से संबंधित बेहतर कार्य करने वाली आंगनवाड़ी वर्करों को 8 मार्च 2020 को अंतर्राष्टï्रीय महिला दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री मनोहर लाल इन अग्रणी आंगनवाड़ी वर्करों को अवार्ड देकर सम्मानित करेंगे। ढांडा ने यह जानकारी आज यहां स्टेट अवार्ड के लिए साक्षात्कार देने आई वर्करों के साक्षात्कार लेने के बाद दी। 
इस अवसर पर हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित झा व अन्य वरिष्ठï अधिकारी भी उपस्थित थे। साक्षात्कार कमेटी ने राज्य के सभी जिलों से लिखित परीक्षा में अंकों के आधार पर टॉपर रही 26 आंगनवाड़ी वर्करों के साक्षात्कार लिए। कमेटी में मंत्री के अलावा, अतिरिक्त मुख्य सचिव व अन्य अधिकारी शामिल थे। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने बताया कि कमेटी द्वारा लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के अंकों की मैरिट बनाकर पूरी पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के आधार इनमें से तीन वर्करों को नैशनल अवार्ड के चुना जाएगा। इससे पूर्व, मंत्री ने विभाग से संबंधित केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट ली तथा कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने तथा लैंगिक समानता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्घ है। उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ,समेकित बाल विकास योजना, पूरक पोषाहार कार्यक्रम, आपकी बेटी हमारी बेटी योजना, समेकित बाल संरक्षण योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, महिलाओं के लिए वन स्टॉप सैंटर आदि की समीक्षा की।   महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री  मनोहर लाल महिलाओं के लिए और अधिक सुरक्षित राज्य बनाने के लिए दृढसंकल्प है। प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देश में राज्य में जन आंदोलन के माध्यम से घरों एवं सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं की सुरक्षा में अधिक से अधिक सुधार लाने का प्रयास करेगी।धिक सुधार लाने का प्रयास करेगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8067836
 
     
Related Links :-
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता
अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई
कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल
आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग
कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त
संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई
स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है
भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की
मारपीट कर लूटपाट करने वाले फरार तीसरे आरोपी को भी पुलिस ने पकड़कर भेजा जेल
आम जनता और निवेशकों में विश्वास पैदा करने की जरूरत: संजय बी चोरड़िया