Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
 
28/02/2020  :  19:12 HH:MM
अब बंदरों के उत्पात से शहरवासियों को मिलेगी निजात,निगम ने किया हेल्पलाइन नंबर जारी,0180-2642500 पर करें कॉल
Total View  66

दूसरी तरफ निगम इस काम के लिए एक महीने बाद टेंडर, वर्क आर्डर व परमिशन की प्रक्रिया पूरी कर पाया है। जिसके बाद ठेकेदार को भी बंदर पकड़ने का काम शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।
पानीपत। शहर में बंदरों का उत्पात कायम हैं, शहरवासियों के साथ निगम कर्मचारियों को भी बंदरों ने परेशान कर रखा है। अब तो बंदर निगम कार्यालय में भी दस्तक देने पहुंच रहे हैं। जिससे निगम कर्मचारियो में भी हड़कंप मचा हुआ है। शुक्रवार को रेलवे रोड ‌स्थित ताऊ देवी लाल काम्पलैक्स के नगर निगम कार्यालय में ऐसे ही बंदरों का आना हुआ जिससे निगम में अफरातफरी मच गई। दूसरी तरफ निगम इस काम के लिए एक महीने बाद टेंडर, वर्क आर्डर व परमिशन की प्रक्रिया पूरी कर पाया है। जिसके बाद ठेकेदार को भी बंदर पकड़ने का काम शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं, निगम ने भी शहरव‌ासियों को बंदरों से निजात दिलवाने के लिए एक हैल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस पर सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक कॉल करके बंदरों को पकड़वाने की शिकायत दी जा सकती है। यह नंबर 080-2642500 है, जो निगम कार्यालय का है। इस नंबर पर कॉल करके दी ‌गई शिकायत को निगम अधिकारी ‌‌लिखित तौर या मौखिक तौर पर ठेकेदार को देंगे। जिसके बाद ठेकेदार संबंधित शिकायत पर जाकर पिंजरा लगाएगा और बंदरों को पकड़ने का काम शुरू करेगा। फिर एक साथ दस, बीस या पचास बंदरों को पकड़कर कलेसर के जंगल में छोड़ा जाएगा। इसकी परमिशन भी निगम ले चुका है। जिसमें पहली बार में 1500 बंदरों को पकड़कर जंगल में छोड़ने की अनुमति मिली है।
-शुक्रवार दोपहर को रेलवे रोड ‌स्थित ताऊ देवी लाल काम्पलैक्स के नगर निगम कार्यालय में फिर से बंदर पहुंचे। बंदरों ने पेडों और निगम कार्यालय की छत पर खूब अठखेलियां भी की। जिसके बाद बंदर ‌कार्यालय के अंदर जा पहुंचे। इससे निगम कर्मचारियों में अफरातरफरी का माहोल बन गया। एक बार तो निगम अधिकारियों ने भी अपने कार्यालय के गेट बंद कर लिए थे। इसके बाद ऑउटसोर्स पर लगे कर्मचारियों ने बंदरों को भगाने का प्रयास किया, लेकिन बंदर अपनी अठख‌ेलियों में मस्त दिखाई दिए।
-सोमवार से शुरू होगा काम-
बंदर पकड़ने वाले एजेंसी के ठेकेदार रईस खान को भी बंदर पकड़ने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिस पर ठेकेदार दो दिन में अपनी तैयारियों के साथ शहर में काम शुरू कर देगा। जहां ज्यादा बंदरों की तादाद होगी, वहां सबसे पहले काम शुरू किया जाएगा। माना जा रहा है कि सोमवार से बंदर पकड़ने का काम पूरे रूटीन में आ जाएगा।
-हैल्पलाइन नंबर पर करें कॉल- मेयर
बंदर पकड़ने के लिए निगम ने टेंडर, वर्क आर्डर के बाद जंगल में छोड़ने की परमिशन भी ले ली है। इसके बाद शहरवासियों की सुविधा के लिए हैल्पलाइन नंबर भी जारी करवा दिया गया है। अब लोग खुद बंदरों की शिकायत निगम को दे पाएंगे और बंदरों के उत्पात से निजात मिल सकेगी।
अवनीत कौर, मेयर, नगर निगम, पानीपत।







Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3612016
 
     
Related Links :-
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता
अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई
कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल
आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग
कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त
संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई
स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है
भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की
मारपीट कर लूटपाट करने वाले फरार तीसरे आरोपी को भी पुलिस ने पकड़कर भेजा जेल
आम जनता और निवेशकों में विश्वास पैदा करने की जरूरत: संजय बी चोरड़िया