Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
 
28/02/2020  :  19:34 HH:MM
68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता का विधिवत समापन
Total View  58

मुख्यतिथि मनोज यादव एवं डॉ.मनमोहन सिंह को स्मृतिचिंह भेंट किया गया। भव्य मार्चपास्ट का प्रतिनिधित्व सर्वश्रेष्ठ रही पंजाब पुलिस की टीम ने किया। सभी टीमों ने मुख्यातिथि को सलामी दी।

घरौंडा। शुक्रवार को, मधुबन में आयोजित पांच दिवसीय 68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती का सफलता पूर्वक हो गया। मुख्य अतिथि हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज कुमार यादव ने अपने संबोधन में कहा कि मैं आप सभी के बीच आकर खुशी एवं रोमांच अनुभव कर रहा हॅू। खिलाड़ियों का हौसला देखकर मेरे अन्दर भी नई उर्जा का संचार हो रहा है। मुझे गर्व है पुलिस के प्रतिभावान अधिकारियों एवं खिलाड़ी जवानों पर जिन्होनें अपने कर्तव्यपालन के साथ-साथ राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय खेलों में अपनी संस्था, प्रदेश व देश  का नाम विश्व में रोशन किया है। खेल हमारे सर्वागीण विकास में सहायक है। हम बचपन से सुनते आए हैं कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। उन्होंने कहा कि खेल हमारे व्यक्तित्व विकास, सामाजिक एकता, बन्घुता के साथ परस्पर राज्यों की संस्कृति, सभ्यता को जानने का अवसर भी देते हैं। खेल ’वसुदेव कुटुंबकम’ की भावना को मजबूत करते हैं, जिससे सारा भारत एक परिवार की भांति प्रतीत होता है। मुख्यातिथि ने विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की व सभी प्रदेशों के अधिकारियों व जवानों को इस प्रतियोगिता में भागीदारी के लिए बधाई दी। डॉ मनमोहन सिंह, अतिरिकत निदेशक आईबी व प्रतिनिधि आलइंडिया स्पोर्टस केन्ट्रोल बोर्ड ने अपने सम्बोधन में राष्ट्रीय पुलिस खेलों के इतिहास व उपलब्धियों जानकारी दी व विधिवत समापन की घोषणा की। बिगुल की ध्वनि के साथ धव्ज परम्परा पूर्ण की गई। पुलिस महानिरीक्षक हरदीप सिंह दून प्रबंधक सचिव ने सभी का स्वागत किया। मुख्यतिथि मनोज यादव एवं डॉ. मनमोहन सिंह को स्मृतिचिंह भेंट किया गया। भव्य मार्चपास्ट का प्रतिनिधित्व सर्वश्रेष्ठ रही पंजाब पुलिस की टीम ने किया। सभी टीमों ने मुख्यातिथि को सलामी दी। इस अवसर पर खेल स्मारिका का विमोचन किया गया। डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल मधुबन के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। अंत में अकादमी निदेशक योगेन्द्र सिंह नेहरा महानिरीक्षक ने मुख्यातिथि सहित सभी पक्षों का आभार जताया। देशभर से आए खिलाडि़यों ने हाथ हिलाकर बाय-बाय करते हुए प्रसन्नतापूर्वक विदाली। इस अवसर पर एडीजीपी डॉ. आर.सी. मिश्रा, एडीजीपी श्रीकांत जाधव, महानिरीक्षक भारती अरोड़ा,  उप महानिरीक्षक कुलविंद्र सिहं, पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिहं भौरिया, पंचम वाहिनी के आदेशक सुरेंद्रपाल सिंह, चतुर्थ वाहिनी के आदेशक राजेंद्र कुमार मीणा, द्वितीय वाहिनी के आदेशक अशोक कुमार, प्रथम वाहिनी की आदेशक स्मिति चौधरी, तृतिय वाहिनी की आदेशक सुमित कुमार व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
Attachments area






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6534685
 
     
Related Links :-
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता
अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई
कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल
आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग
कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त
संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई
स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है
भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की
मारपीट कर लूटपाट करने वाले फरार तीसरे आरोपी को भी पुलिस ने पकड़कर भेजा जेल
आम जनता और निवेशकों में विश्वास पैदा करने की जरूरत: संजय बी चोरड़िया