समाचार ब्यूरो
24/02/2017  :  10:39 HH:MM
नकल रहित परीक्षाओं की ली शपथ
Total View  387

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सराय ख्वाजा की सैंट जान एंबुलैंस बिग्रेड, जूनियर रैडक्रास तथा राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयों ने प्रार्चाय डाक्टर सुरेश सिंह की अघ्यक्षता में विद्यालय के अंग्रेजीे प्रवक्ता, एन एस एस यूनिट के क्रार्यक्रम अघिकारी व बिग्रेड अघिकारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं की नकल रहित तैयारी के लिए मोटिवेशन अर्थात परामर्श शिविर का आयोजन किया।

उन्होनें कहा कि खूब परिश्रम से पढाई करें , सफलता प्राप्त करने का कोई शार्टकट नही होता, यदि कोई यह सोचे कि अनुचित साधनों के प्रयोग करने से वह अच्छे अंक प्राप्त कर लेगा तो ऐसा कर के वह अपने आप को धोखा दे रहा है क्योंकि नकल रुपी बैसाखी के सहारे सफलता रुपी मंजिल को अधिक समय तक और  हमेशा के लिए नही पाया जा सकता। जितना समय आप नकल करने की योजना बनाने एवम इस के क्रियान्वन में व्यतीत करोगे उतने समय में मेहनत कर के उस पाठ को हमेशा के लिए तैयार कर सकते हो। इसलिए आप अपने आप पर भरोसा रक्खें और खूब परिश्रम करें। पढाई के दौरान बीच-बीच में ब्रेक जरुर लें, ऐसा करने से पढाई करने में उबाउपन नही आता तथा रोचकता बनी रहेगी, ध्यान केन्द्रित करने के लिए सवेरे जल्दी उठ कर कुछ समय के लिए प्राणायाम अवश्य करें, गहरे श्वास लें। ऐसा करने से पढा हुआ याद रखने में व ध्यान केन्द्रित करने में भी मदद मिलती है। हमेशा सकारात्मक रहें, कोई पाठ या प्रश्न के न आने पर उस पाठ या 
प्रश्न को बार बार पढें या दोहराएं, फिर भी समझ न आए तो अपने अध्यापक से पूछें। पहले से तैयार कर लिए गए अध्यायों को पुन: लिख कर दोहराने का प्रयास भी करते रहें।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य डाक्टर सुरेश सिंह के समक्ष रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने विद्यालय के समस्त छात्रों को परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों के इस्तेमाल से दूर रहने की शपथ दिलवाई व दूसरों को भी नकल रुपी बीमारी से दूर रहने को प्रेरित किया। एस अवसर पर समस्त स्टाफ सहित बी के गर्ग, मनदीप कौर, रविन्द्र मनचन्दा, रेणु शर्मा, वीरपाल पीलवान, रुपकिशोर शर्मा, देशराज गोला, सोमबीर यादव, दान सिंह, रेणु चौधरी, विक्रम विवेक, अखिलेश सिंह, मनोज शास्त्री और लोकेश पी टी आई ने भी बच्चों को परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों के प्रयोग से दूर रहने और ईमानदारी से परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए आग्रह किया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   342267
 
     
Related Links :-
राष्ट्रीय अध्यक्ष के विरुद्ध अनुशासनहीनता के आरोपों पर भी विचार
पराली प्रबंधन: मोबाइल वैन किए रवाना
नये साल में मिलेगा फुटओवर ब्रिज का तोहफा
केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया , लगभग 44 करोड़ 70 लाख की लागत से बनेगा पलवल-रसूलपुर-हसनपुर मार्ग पर रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास
सैक्टर-4 मेला ग्राउंड में होगा दशहरे का आयोजन मुख्यमंत्री करेंगे रावण दहन की रस्म अदा
प्रकाश सिंह बादल ने सुरक्षा की पेशकश को ठुकराई
हरियाणा के स्कूलों, अस्पतालों का स्टेट्स चेक करेंगे केजरीवाल
फिर से एसवाईएल के सहारे जनता की नब्ज टटोलेगी इनेल
कानून बनाकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करे सरकार
यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी नहीं रहे