हरियाणा मेल ब्यूरो
07/03/2017  :  10:24 HH:MM
बीरेन्द्र ङ्क्षसह ने रखी ग्राम सचिवालय की आधारशिला
Total View  108

जींद। केन्द्रीय इस्पात मंत्री बीरेन्द्र ङ्क्षसह ने आज मांडी कला गांव में ग्राम सचिवालय की आधारशिला रखते हुये कहा कि गांव मेंएक खेल स्टेडियम भी बनाया जायेगा। श्री ङ्क्षसह ने कहा कि खेल स्टेडियम में हेल्थ क्लब भी बनाया जायेगा। खेल स्टेडियम के निर्माण के लिए आधारशिला अप्रैल में उचाना कला की विधायक प्रेमलता रखेंगी। श्री ङ्क्षसह गांव को आदर्श गांव बनाने को लेकर आयोजित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

आदर्श गांव बनाने को लेकर विकास परियोजनाओं की समीक्षा की गई। गौरतलब है कि इस गांव को श्रीमती प्रेमलता ने आदर्श गांव बनाने के लिए विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया हुआ है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस गांव में शहरों की तर्ज पर सुविधाए उपलब्ध कराई जायेंगी। इसको लेकर कार्यवाही शुरू
कर दी गई है। गांव की सभी 21 कच्ची गलियों को पक्का कराया जायेगा। इस कार्य के लिए लगभग एक करोड़ रुपये की राशि खर्च की जायेगी। श्री ङ्क्षसह ने कहा कि ग्राम सचिवालय के निर्माण के लिए लगभग 17 लाख रुपये की राशि स्वीकृत हो चुकी है। गांव में दो आंगनवाडी केन्द्रों का निर्माण भी कराया जायेगा। शिक्षा,चिकित्सा, सड़क तंत्र समेत सभी क्षेत्रों में विकास को लेकर सकारात्मक कदम उठाये जा रहे हैं। केन्द्रीय मंत्री ने ग्राम पंचायत की एक मंाग को पूरा करते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो बिजली के लाइनें तालाबों के ऊपर से होकर गुजरती हैं उन लाइनों को तुरन्त हटवाना सुनिश्चित करें।





----------------------------------------------------

Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2022834
 
     
Related Links :-
आप विधायक अल्का लांबा फर्जी सर्वे साझा कर विवाद मे
बार्सिलोना हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं : स्वराज
आम आदमी पार्टी मजबूत उम्मीदवार की तलाश मे
बच्चों को मिलेगी बस्तों के बोझ से मुक्ति
पत्रकारों को मिलेगा 2 लाख 92 हजार रुपए मुआवजा : कविता
हरियाणा की कई जातियों को मुख्यधारा में लाया जाएगा
सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के पेंशनकर्ताओं के लिए 56.90 करोड़ की राशि जारी
वित्तीय धोखाधड़ी एवं क्रियान्वयन निगरानी कमेटी गठित
राजकीय कन्या महाविद्यालय को सह-शिक्षा के रूप में परिवर्तित
‘एनएसएलवी कलाम-2’ भरेगा ऊंची उड़ान