हरियाणा मेल ब्यूरो
17/04/2017  :  09:58 HH:MM
पहलू खान की हत्या के विरोध में होगा धरना
Total View  58

हिसारत्न राजस्थान के अलवर में गौरक्षा की आड़ में गौ पालक किसान पहलू खान की हत्या के आरोपियों की गिर तारी की मांग को लेकर किसान सभा 18 अप्रैल को संसद के बाहर धरना देगी।

अखिल भारतीय किसान सभा मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग करेगी। धरना 18 अप्रैल को दिया जाएगा और 19 अप्रैल को भूमि अधिकार मंच के बेनर तले किसानों और खेत मजदूरों की ओर से जंतर मंतर पर धरना दिया जाएगा। इस धरने में हरियाणा से भी बंड़ी सं या में किसान और मजदूर भाग लेंगे। यह जानकारी अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष कृष्ण प्रसाद ने आज यहां किसान सभा की हरियाणा इकाई की बैठक को संबोधित करने के बाद पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की एकता तोडऩे के लिए ङ्क्षहदू मुसलमान के नाम पर राजनीति करते हुए गाय का दुरुपयोग कर रही है। इस खतरनाक राजनीति के चलते पशु पालन चौपट होता जा रहा है जिसके बिना खेती भी बर्बाद हो जाएगी। उनके अनुसार राजस्थान सरकार से एक करोड़ मुआवजा तथा घायलों को 25 लाख रूपये और पहलू खान के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, पशुओं को लाने ले जाने पर लगे अवरोध हटाने, गाय
के नाम पर सक्रिय स्वयंभू गिरोहों पर अंकुश लगाने आदि मुद्दों का ज्ञापन केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ ङ्क्षसह को दिया जायेगा । उन्होंने कहा कि असली हत्यारों को गिर तार नहीं किया गया तो 30 अप्रैल को देशभर में सांप्रदायिक सदभाव दिवस का आयोजन करके सांप्रदायिक ताकतों को बेनकाब किया जाएगा और मृतक किसान पहलू खान के परिवार के लिए आर्थिक सहायता भी जुटाई जाएगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6233790
 
     
Related Links :-
सीएम की सुरक्षा में बड़ी सेंध
अशोक को सीबीआई बना सकती है सरकारी गवाह
प्रेम प्रसंग के चलते पिता ने करवाया 3 बच्चों का मर्डर
धोखाधड़ी मामले में दोषी को हार्ट अटैक २७ को होगा सजा पर फैसला
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अम्मू के खिलाफ मुकदमा दर्ज
रेयान के मालिकों को हाई कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत
जौहल की गिरफ्तारी पर चंडीगढ़ से कनाड़ा तक की सियासत गरमाइ
‘यूके इंवेस्टिगेशन की नहीं जरूरत पंजाब पुलिस कर रही है कार्यवाई’
दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की अपील
गुरदासपुर में फिर से मिले पाकिस्तानी गुब्बारे