हरियाणा मेल ब्यूरो
18/04/2017  :  10:23 HH:MM
वुशू में खिलाडिय़ों ने जीते गोल्ड
Total View  196

फतेहाबाद में आयोजित वुशू प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर लौटे खिलाडिय़ों का सोमवार को पंचवटी कालोनी स्थित वुशू स्पोर्ट्स एकेडमी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। कांग्रेस नेता कंवर सिंह छौक्कर ने खिलाडिय़ों को फूलमाला पहना व मिठाई खिलाते हुए जीत की बधाई दी। इसके बाद खिलाडिय़ों को विजयी जुलूस के साथ रेलवे स्टेशन तक ले जाया गया। वहीं खिलाडिय़ों की जीत पर उनके परिवार वालों की खुशी का भी कोई ठिकाना नहीं रहा।

खेल भी जीवन का हिस्सा कंवर सिंह छौक्कर ने कहा कि खेल भी हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। पहले हम इसे सिर्फ शरीर को स्वस्थ रखने व मनोरंजन के तौर पर लेते थे। लेकिन आज खेल के जरिये न केवल भविष्य को बेहतर बना सकते हैं, बल्कि नाम भी कमा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ खेल के प्रति भी रूचि रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल से हमारा शारीरिक व मानसिक विकास होता है। खेल को हमेशा खेल भावना के साथ खेलना चाहिए। खेल से युवा नशा आदि बुराई से बचे रहते हैं। उन्होंने खिलाडिय़ों को आगे और मेहनत के साथ अभ्यास कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जीत हासिल करने के प्रति प्रेरित किया। छौक्कर
ने कहा कि ग्रामीण आंचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। गांव से निकलने खिलाडिय़ों ने ही एशियाड से लेकर ओलंपिक तक में मेडल जीतकर प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। इसलिए सरकार को चाहिये की वो ग्रामीण आंचल में खेल की सभी सुविधाएं मुहैया कराए। इस अवसर पर संदीप कुमार, राजेश, सोनू आदि मौजूद थे।

फतेहाबाद में 15 व 16 अप्रैल को वुशू प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें वुशू स्पोर्टस एकेडमी की तरफ से सात खिलाडिय़ों ने भाग लेते हुए गोल्ड मेडल जीतकर एकेडमी व अभिभावकों का नाम  रोशन किया। कोच बंटी के मुताबिक विशाल ने 56 किलोग्राम वर्गभार, रवि 70, सागर ने 32 से 36, साहिल ने 40 से 42, विजय ने 48 से 52, कुशल 28 से 32 व आदित्य ने 56 से 60 किलोग्राम वर्गभार में खेलते हुए गोल्ड जीता।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1504968
 
     
Related Links :-
न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 15 रन से हराया
भारतीय अंडर-16 फुटबॉल टीम दुबई दौरे पर रवाना
भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया
बसंत पंचमी पर राज्य स्तरीय मैराथन दौड
विराट कोहली और स्मिथ बने एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर
पब मालिक के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचे गंभीर
खेलमंत्री ने किया ‘खेलो इंडिया गीत’ का शुभारम्भ
प्रो रेसलिंग लीग में यूपी दंगल ने दूसरी जीत दजऱ् की
दूसरी पारी में द. अफ्रीका के दो विकेट गिरे
पंजाब रॉयल्स ने वीर मराठा को 4-3 से हराया