हरियाणा मेल ब्यूरो
18/04/2017  :  10:23 HH:MM
वुशू में खिलाडिय़ों ने जीते गोल्ड
Total View  79

फतेहाबाद में आयोजित वुशू प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर लौटे खिलाडिय़ों का सोमवार को पंचवटी कालोनी स्थित वुशू स्पोर्ट्स एकेडमी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। कांग्रेस नेता कंवर सिंह छौक्कर ने खिलाडिय़ों को फूलमाला पहना व मिठाई खिलाते हुए जीत की बधाई दी। इसके बाद खिलाडिय़ों को विजयी जुलूस के साथ रेलवे स्टेशन तक ले जाया गया। वहीं खिलाडिय़ों की जीत पर उनके परिवार वालों की खुशी का भी कोई ठिकाना नहीं रहा।

खेल भी जीवन का हिस्सा कंवर सिंह छौक्कर ने कहा कि खेल भी हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। पहले हम इसे सिर्फ शरीर को स्वस्थ रखने व मनोरंजन के तौर पर लेते थे। लेकिन आज खेल के जरिये न केवल भविष्य को बेहतर बना सकते हैं, बल्कि नाम भी कमा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ खेल के प्रति भी रूचि रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल से हमारा शारीरिक व मानसिक विकास होता है। खेल को हमेशा खेल भावना के साथ खेलना चाहिए। खेल से युवा नशा आदि बुराई से बचे रहते हैं। उन्होंने खिलाडिय़ों को आगे और मेहनत के साथ अभ्यास कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जीत हासिल करने के प्रति प्रेरित किया। छौक्कर
ने कहा कि ग्रामीण आंचल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। गांव से निकलने खिलाडिय़ों ने ही एशियाड से लेकर ओलंपिक तक में मेडल जीतकर प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। इसलिए सरकार को चाहिये की वो ग्रामीण आंचल में खेल की सभी सुविधाएं मुहैया कराए। इस अवसर पर संदीप कुमार, राजेश, सोनू आदि मौजूद थे।

फतेहाबाद में 15 व 16 अप्रैल को वुशू प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें वुशू स्पोर्टस एकेडमी की तरफ से सात खिलाडिय़ों ने भाग लेते हुए गोल्ड मेडल जीतकर एकेडमी व अभिभावकों का नाम  रोशन किया। कोच बंटी के मुताबिक विशाल ने 56 किलोग्राम वर्गभार, रवि 70, सागर ने 32 से 36, साहिल ने 40 से 42, विजय ने 48 से 52, कुशल 28 से 32 व आदित्य ने 56 से 60 किलोग्राम वर्गभार में खेलते हुए गोल्ड जीता।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9255234
 
     
Related Links :-
इंदौर में पहलवान सुशील ने की मेट पर वापसी
टेस्ट का दूसरे दिन का खेल भी बारिश में धुला, भारत के 74 पर ५ विकेट
जारी है पीवी सिंधु की हार का सिलसिला, चाइना ओपन में हारीं
रणजी की कप्तानी के लिए इशांत को मिली भारतीय क्रिकेट टीम से छुट्टी
खिलाडिय़ों को गांव में ही सुविधाएं देना सरकार का लक्ष्य
चीन ओपन के दूसरे दौर में सायना और प्रणब हारे , सिंधु पर टिकीं निगाहें
लकमल के तूफान में उड़े राहुल, धवन और विराट
चेन्नै सुपर किंग्स में धोनी की वापसी तय
भारत-श्रीलंका पहला टेस्ट आज से
‘डी स्पोर्ट’ को ‘न्यू जापान प्रो रेसलिंग’ के प्रसारण अधिकार