हरियाणा मेल ब्यूरो
19/04/2017  :  09:40 HH:MM
कॉमिक अभिनय से दीवाना बनाया अरशद वारसी ने
Total View  46

बॉलीवुड में अरशद वारसी का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से लगभग दो दशक से दर्शकों को दीवाना बनाया हुआ है। 19 अप्रैल 1968 को मुंबई में जन्में अरशद वारसी बचपन से ही फिल्मों में काम करना चाहते थे।

शुरुआती दौर में अरशद वारसी ने महेश भट्ट के सहायक के तौर पर काम किया। वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्म‘ रुप की रानी चोरो का राजा’में अरशद वारसी ने बतौर नृत्य निर्देशक के तौर पर काम किया। अरशद वारसी ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1996 में प्रदर्शित अमिताभ बच्च्चन के बैनर एबीसीएल निर्मित फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से की। फिल्म टिकट खिडक़ी पर हिट साबित हुयी। इस फिल्म के बाद अरशद वारसी ने बेताबी,हीरो हिंदुस्तानी,होगी ह्रश्वयार की जीत,जानी दुश्मन एक अनोखी प्रेम कहानी जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म टिकट खिडक़ी पर सफल नहीं रही। वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस अरशद वारसी के करियर के लिये महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुयी। विदु विनोद चोपड़ा निर्मित इस फिल्म में अरशद वारसी ने सर्किट का किरदार निभाया था। इस फिल्म में अरशद वारसी ने संजय दत्त के साथ मिलकर अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया।

‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ की सफलता के बाद अरशद वारसी को अच्छी फिल्मों के प्रस्ताव मिलने शुरु हो गये। इसके बाद अरशद वारसी ने ‘हलच और ‘मैंने ह्रश्वयार क्यूं किया’जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया। वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म ‘शहर’में अपने संजीदा किरदार से अरशद वारसी ने लोगो का दिल जीत लिया वहीं इसी वर्ष प्रदर्शित फिल्म ‘सलाम नमस्ते’ के लिये वह सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किये गये। वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ अरशद वारसी के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। यह फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस की सीक्वल थी। इस फिल्म के जरिये अरशद वारसी ने एक बार फिर अपने किरदार सर्किट के जरिये दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस फिल्म के लिये उन्हें कॉमिक अभिनय के लिये फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया। वर्ष 2006 में ही अरशद वारसी की एक और कामयाब फिल्म ‘गोलमाल’ प्रदर्शित हुयी। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अरशद वारसी ने अपने निभाये कॉमिक किरदार से दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया। इसके बाद गोलमाल के सीक्वल‘ गोलमाल रिटर्न’ और ‘गोलमाल 3’ में भी अरशद वारसी ने दर्शको को हंसाते हंसाते लोटपोट कर दिया।

वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म इश्किया अरशद वारसी के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में अरशद वारसी ने नसीरउद्दीन साह के साथ जोड़ी जमाकर दर्शको को दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिये अरशद वारसी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया। वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म ‘जॉली एलएलबी ’अरशद वारसी के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुयी। अरशद वारसी की आने वाली फिल्मों में भईयाजी सुपरहिट प्रमुख है।





----------------------------------------------------

Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7086560
 
     
Related Links :-
पद्मावती से कैसे मिले थे महारावल रतन सिंह
देवानंद को भी करना पड़ा था संघर्ष
पलटन में काम नहीं करेंगे अभिषेक बच्चन!
कंगना के बाद काजल बनेंगी क्वीन
उम्र के मुताबिक किरदार निभाना चाहते हैं संजय दत्त
तो ईरानी फिल्म की नकल है राजकुमार राव की न्यूटन
कफ्र्यू लग गया इस दूसरी पाकिस्तानी एक्ट्रेस के दिल पर
पटकथा पढ़े बिने साइन की गोलमाल अगेन : तब्बू
कपिल का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह
रामलीला मंचन : शिव धनुष तोड़ राम ने सीता से रचाया विवाह
 

Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.