20/04/2017  :  09:09 HH:MM
गुरुग्राम में शुरू होगा मोबाइल एह्रश्वलीकेशन डेवल्पमेंट सेंटर
Total View  48

हरियाणा सरकार गुरुग्राम में मोबाइल एह्रश्वलीकेशन डेवल्पमेंट सेंटर स्थापित करेगी। राज्य सरकार इस सेंटर के लिए तीन वर्षों के लिए तीन करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराएगी।हरियाणा सरकार ने आज इस सेंटर के लिए नर्इ दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के बीच एक समझौता हुआ।

हरियाणा सरकार की ओर से सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव देवेंद्र सिंह तथा आईएएमएआई के अध्यक्ष डा. शुभाज्योति रे ने साझा सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। देवेंद्र सिंह ने एमओयू पर हस्ताक्षर करने के उपरांत बताया कि हरियाणा सरकार की उद्यम प्रोत्साहन नीति-2015 के तहत गुरुग्राम में पहला मोबाइल एह्रश्वलीकेशन डेवल्पमेंट सेंटर खोला जाएगा। यह सेंटर गुरुग्राम के उद्योग विहार स्थित हारट्रॉन मल्टी स्किल डेवल्पमेंट इनोवेशन कैंपस में स्थापित होगा। इससे पहले भी नास्कॉम की सहायता से नॉलेज वेयरहाऊस स्थापित किया गया है। राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में भी एक-एक इंक्यूबेशन सेंटर खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि मोबाइल एह्रश्वलीकेशन डेवल्पमेंट सेंटर के जरिए युवाओं को अंतरराष्ट्रीय मानकों पर आधारित प्रशिक्षण व अन्य सुविधाएं मिलेंगी। प्रधान सचिव ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की दूरदर्शी सोच के आधार पर उद्यम प्रोत्साहन नीति तैयार की गई है। इसके जरिए युवाओं में उद्यमशीलता को प्रोत्साहन
देना है ताकि मोबाइल एह्रश्वलीकेशन के क्षेत्र में रोजगार के अधिक से अधिक अवसरों का सृजन किया जा सके। भारत सरकार के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में यह सेंटर अपना महत्वपूर्ण योगदान देगा। हरियाणा सरकार पहले तीन वर्षों के दौरान इस सेंटर को वित्तीय सहायता मुहैया कराएगी ताकि युवाओं को कम लागत पर अच्छी सुविधाएं मिल सके।





----------------------------------------------------

Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6520108
 
     
Related Links :-
बवाना उपचुनाव: केजरीवाल की फिर अग्नि परीक्षा
लंबा खिंच सकता है डोकलाम में चीन के साथ गतिरोध
जांगिड़ ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने नेमी चन्द शर्मा
शहीद लोंगोवाल की बरसी पर उमड़े लोग
मोदी, सोनिया, मनमोहन, राहुल और प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि
पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम : संधू
डोकलाम गतिरोध : भारत-चीन के आर्थिक संबंधों का नया आयाम
ट्रैंक्विल त्रिलोग्स नामक अनूठी चित्रकला प्रदर्शनी आज से
जाटों ने कैह्रश्वटन अभिमन्यु को दिखाए काले झंडे
पर्रिकर ने सामना के संपादकीय को बताया फर्जी खबरों पर आधारित