हरियाणा मेल ब्यूरो
21/04/2017  :  08:52 HH:MM
आईएमटी सोहना में चमड़ा उद्योगपतियों ने दिखाई रूचि
Total View  33

चंडीगढ़त्न औद्योगिक मॉडल टाउनशिप (आईएमटी), सोहना में 105 एकड़ भूमि पर स्थापित होने वाले मेगा लेदर कलस्टर (एमएलसी) में देश के अग्रणी चमड़ा उद्योगपतियों ने अपनी इकाइयां स्थापित करने में रूचि दिखाई है।

इस मेगा कलस्टर में आगामी दो वर्षों में 500 करोड़ रुपये का निवेश होगा और इससे प्रदेश के लगभग 40 हजार युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।चमड़ा निर्यात परिषद् के उपाध्यक्ष पी.आर. अकील अहमद ने आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की और मेगा लेदर कलस्टर की स्थापना के लिए राज्य सरकार से
सहायता और सहयोग मांगा। मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य सरकार की तरफ से सभी प्रकार की आवश्यक सहायता और सहयोग का आश्वासन दिलाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने नई उद्यम प्रोत्साहन नीति लागू की है जिसके अंतर्गत प्रदेश में इकाइयां स्थापित करने के लिए उद्यमियों को अनेक प्रोत्साहन दिए गए हैं। मेगा लेदर कलस्टर एक समेकित उत्पादन केंद्र होगा जिसमें सांझा सुविधा केंद्र, परीक्षण केंद्र, डिजाइन स्टूडियो, रेडी टू यूज फैक्ट्री शेड जैसी तमाम सुविधाएं तथा सडक़ और बिजली जैसी अवसंरचना होगी। बैठक में बताया गया कि इस मेगा लेदर कलस्टर में लगभग 150 से 200 उत्ह्रश्वाादन इकाइयां स्थापित होने की संभावना है जहां फुटवेयर, लेदर गारमेंटस, बैग जैसे चमड़े के उत्पादों की एक व्यापक श्रृंखला तथा अन्य सामान का निर्माण किया जाएगा।





----------------------------------------------------

Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9800109
 
     
Related Links :-
विधानसभा में नारेबाजी और हंगामा जारी
एयरपोर्ट पर कृषि मंत्री का जोरदार स्वागत
अंबाला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिसार और रोहतक रेंजों में जिला कार्यालय
4036 आवारा पशुओं का किया पुर्नवास : पांडुरंग
नीदरलैंड का एक शिष्टमंडल
लिंक अधिकारी के रूप में नियुक्ति
खंड बरवाला, जिला पंचकूला में शामिल
शिवसेना का कोविंद को समर्थन डीसीसीबी से जुड़ा हो सकता है : चिदंबरम
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में प्रतिभाओं की मांग आपूर्ति से अधिक
कर्नाटक में किसानों के फसल ऋण माफ