healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
 
 
समाचार ब्यूरो
21/04/2017  :  10:08 HH:MM
मुंजाल ने आविष्कार भारत फंड में किया सौ करोड़ का निवेश
Total View  5

उद्योगपति एवं हीरो एंटरप्राइज के अध्यक्ष सुनील कांत मुंजाल ने दूरदराज के क्षेत्रों में आम लोगों के जीवन में बदलाव लाने की दिशा में काम करने वाली छोटी-छोटी कंपनियों को वित्त उपलब्ध कराने वाली कंपनी आविष्कार के नए फंड‘आविष्कार भारत फंड’में 100 करोड़ रुपये के निवेश की आज घोषणा की।

श्री मुंजाल ने कहा कि यह निवेश रो•ागार, शिक्षा एवं कौशल, पर्यावरण, स्वास्थ्य और वित्तीय समावेशन के क्षेत्र में मौजूद प्रमुख चुनौतियों से निपटने में मदद के उद्देश्य से किया गया है और यह उनका व्यक्तिगत निवेश है। उन्होंने कहा कि पूरे देश को विकसित बनाने के लिए ग्रामीण इलाकों और वंचित नागरिकों को न/न केवल परोपकार के जरिये, बल्कि वास्तविक अवसरों के जरिये आर्थिक विकास का हिस्सा बनाना होगा। वर्तमान में भारत का ज् यादातर विकास शहरी इलाकों में एवं मध्यम एवं बड़े उपक्रमों में हुआ है। यह जानकर खुशी होती है कि कई छोटे और साहसिक उद्यमी भारत के दूरदराज के इलाकों में उपक्रम लगा रहे हैं और उनको वित्त उपलब्ध कराने की दिशा में आविष्कार काम कर रही है। आविष्कार के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनीत राय ने कहा कि आविष्कार भारत फंड दो हजार करोड़ रुपये का फंड है जिसमें श्री मुंजाल ने 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इस निवेश से जम़ीनी स्तर पर काम कर रहे उपक्रमों को बल प्रदान
करने और उन्हें आगे बढ़ाने में समर्थ बनाने में मदद मिलेगी। वर्ष 2002 में अपनी स्थापना के समय से ही आविष्कार ने कम आय वाले देश के 18 राज्यों में 50 से अधिक निवेश किये हैं और पांच फंडों के जरिये पूंजी जुटायी है। ‘आविष्कार भारत फंड’आविष्कार का छठा फंड है और यह पूंजी बाजार निवेशक सेबी में पंजीकृत द्वितीय श्रेणी का वैकल्पिक निवेश फंड है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   866986
 
     
Related Links :-
गेहंू की आवक 61.63 लाख मीट्रिक टन से अधिक
सोना 29,650 रुपये प्रति दस ग्राम
छह प्रतिशत महँगी हो सकती हैं कारें
पंजाब की अनाज मंडियों का औचक निरीक्षण
हायर परचेज आधार पर फ्लैटों के आबंटन के लिए आवेदन आमंत्रित
विदेशी मुद्रा भंडार 88.9 करोड़ डॉलर बढ़ा
प्रदेश में वाउचर का डिजिटलीकरण लागू
सोना हुआ 30 हजारी
राजस्थान में मोबाइल बैंङ्क्षकग पर शोध
कुशल स्टाफ के लिए मैनपावर एजेंसियों से संविदा आमंत्रित