healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
 
 
हरियाणा मेल ब्यूरो
21/04/2017  :  10:08 HH:MM
मुंजाल ने आविष्कार भारत फंड में किया सौ करोड़ का निवेश
Total View  22

उद्योगपति एवं हीरो एंटरप्राइज के अध्यक्ष सुनील कांत मुंजाल ने दूरदराज के क्षेत्रों में आम लोगों के जीवन में बदलाव लाने की दिशा में काम करने वाली छोटी-छोटी कंपनियों को वित्त उपलब्ध कराने वाली कंपनी आविष्कार के नए फंड‘आविष्कार भारत फंड’में 100 करोड़ रुपये के निवेश की आज घोषणा की।

श्री मुंजाल ने कहा कि यह निवेश रो•ागार, शिक्षा एवं कौशल, पर्यावरण, स्वास्थ्य और वित्तीय समावेशन के क्षेत्र में मौजूद प्रमुख चुनौतियों से निपटने में मदद के उद्देश्य से किया गया है और यह उनका व्यक्तिगत निवेश है। उन्होंने कहा कि पूरे देश को विकसित बनाने के लिए ग्रामीण इलाकों और वंचित नागरिकों को न/न केवल परोपकार के जरिये, बल्कि वास्तविक अवसरों के जरिये आर्थिक विकास का हिस्सा बनाना होगा। वर्तमान में भारत का ज् यादातर विकास शहरी इलाकों में एवं मध्यम एवं बड़े उपक्रमों में हुआ है। यह जानकर खुशी होती है कि कई छोटे और साहसिक उद्यमी भारत के दूरदराज के इलाकों में उपक्रम लगा रहे हैं और उनको वित्त उपलब्ध कराने की दिशा में आविष्कार काम कर रही है। आविष्कार के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनीत राय ने कहा कि आविष्कार भारत फंड दो हजार करोड़ रुपये का फंड है जिसमें श्री मुंजाल ने 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इस निवेश से जम़ीनी स्तर पर काम कर रहे उपक्रमों को बल प्रदान
करने और उन्हें आगे बढ़ाने में समर्थ बनाने में मदद मिलेगी। वर्ष 2002 में अपनी स्थापना के समय से ही आविष्कार ने कम आय वाले देश के 18 राज्यों में 50 से अधिक निवेश किये हैं और पांच फंडों के जरिये पूंजी जुटायी है। ‘आविष्कार भारत फंड’आविष्कार का छठा फंड है और यह पूंजी बाजार निवेशक सेबी में पंजीकृत द्वितीय श्रेणी का वैकल्पिक निवेश फंड है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3351136
 
     
Related Links :-
करिश्मा कपूर ने लाॅन्च किया नया ब्लू माउंट एल्केलाईन आरओ और यूवी फिल्टर
सोना 50 चढ़ा, चांदी 500 रुपए चमकी
18 हजार करोड़ की परियोजनाओं के लिए पांच एमओयू पर हस्ताक्षर
जीएसटी से दवाईयां, स्मार्टफोन चिकित्सा उपकरण होंगे सस्ते
जैगुवार एक्सई का 2.0 लीटर डीज़ल संस्करण 38.25 लाख में पेश
हरियाणा में 38.89 लाख ङ्क्षक्वटल से अधिक चीनी उत्पादन
किसानों के लिए इफको लायी डेबिट कार्ड
2019 तक एक करोड 60 लाख टन मत्स्य उत्पादन की संभावना:एसोचेम
होण्डा की सीबी शाईन मोटरसाइकिल ने बनाए नए रिकॉर्ड
लाइसेंस फीस का कम भुगतान करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो - जियो