25/04/2017  :  08:53 HH:MM
अतिक्रमण मुक्त करने के लिए निगम का अभियान लगातार जारी
Total View  43

गुरूग्रामत्न सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर निगम का अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में आज जोन-2 क्षेत्र से अतिक्रमण करने वालों को हटाया गया। आज जूनियर इंजीनियर अरूणदीप भारद्वाज की टीम ने स्थानीय बस स्टैंड, ओल्ड दिल्ली रोड़, सैक्टर-12 चौक सहित आसपास के क्षेत्रों में सडक़ों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ा तथा दुबारा से अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी।

टीम ने इन क्षेत्रों से रेहड़ी-पटरी, जूस एवं नारियल विक्रेताओं सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। उल्लेखनीय है कि नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर के निर्देश पर गठित चार टीमें सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण फ्री करने के लिए लगातार कार्य कर रही हैं। टीमों द्वारा समय-समय पर अलग-अलग स्थानों पर लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। निगमायुक्त ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के नेतृत्व की जिम्मेदारी डीटीपी संजीव मान को दी हुई है।निगमायुक्त के अनुसार सडक़ एवं फुटपाथ अतिक्रमण मुक्त होना चाहिए क्योंकि अतिक्रमण के कारण यातायात जाम सहित अन्य प्रकार की समस्याएं पैदा
होती हैं। अतिक्रमण के कारण तंग सडक़ों पर यातायात जाम की समस्या पैदा होती है, जिससे वाहन चालकों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि फुटपाथ सामान सजाने के लिए नहीं, बल्कि पैदल चलने वालों के लिए बने हैं। इन पर अतिक्रमण के कारण पैदल चलने वालों को सडक़ पर चलना पड़ता है, जिससे दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। इसके अलावा, अगर कहीं पर आगजनी जैसी घटना होने पर राहत व बचाव दल को अतिक्रमण के कारण देरी हो सकती है, जिससे जानमाल का भारी नुकसान होने की संभावना रहती है।





----------------------------------------------------

Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1895918
 
     
Related Links :-
लिंग जांच : पंचकुला में अवैध गतिविधियों का भांडा फोड़
आरोपों के आधार पर कार्यवाही करने का निर्णय
बालाजी के दर्शन कर लौटे सिक्योरिटी गार्ड को कार सवारों ने मारी गोली घायल
राहगीरों से मोबाइल लूटने वाले चढ़े सीआईए के हत्थे
विजिलेंस द्वारा पटवारी और एजेंट रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू
15 हजार करोड़ का है सृजन घोटाला, हो निष्पक्ष जांच : लालू
शराब के ठेके में घुस मारपीट व तोडफ़ोड
घर से सामान व गली से बाइक चोरी, केस दर्ज
अडानी समूह पर 50 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप
कार्ति को 23 को सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश