समाचार ब्यूरो
09/11/2016  :  11:37 HH:MM
बिरला सन लाइफ म्यूचुअल फंड ने ‘सबसे इम्पॉर्टेंट प्लान ‘ की पेशकश की
Total View  342

बिरला सन लाइफ एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड, आदित्य बिरला फाइनेंशियल सर्विसेज् ा ग्रुप के अंग और बिरला सन लाइफ म्यूचुअल फंड (‘‘बीएसएलएमएफ‘‘) की निवेश प्रबंधक, द्वारा यमुनानगर और करनाल में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए इन्वेस्टर रोडशो का आयोजन किया जा रहा है।

कंपनी के ‘सबसे इम्पॉर्टेंट प्लान ‘ कैम्पेन के हिस्से के तौर पर आयोजित यह रोडशोज यमुनानगर और करनाल के लोगों को इस बात की गहन जानकारी प्रदान करने में मदद करेंगे कि सिप रूट के जरिये प्रभावी ढंग से अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को कैसे पहचाना जाये और उन्हें कैसे पूरा किया जाये। बीएसएलएमएफ का ‘सबसे इम्पॉर्टेंट लान‘ एक लक्ष्य-आधारित निवेश अभियान है ज् ाोकि खुदरा निवेशकों में सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान   (‘‘सिप‘‘) को लेकर जागरुकता बढ़ायेगा। बिरला सन लाइफ एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के सीईआे, ए$ बालासुब्रमनियन ने कहा, ‘‘हम आर्थिक सुधार के दौर में रह रहे हैं जहां छोटे शहरों में खपत व विकास दोनों बढ़ रहे हैं। यह म्यूचुअल फंडों के लिए भी सच है। अधिकांश मामलों में इक्विटी में खुदरा भागीदारी इस विकास को बढ़ावा दे रही है। यह संख्या काफी प्रोत्साहक है, लेकिन इसकी क्षमता कहीं अधिक है। सिप खुदरा निवेशकों के लिए म्यूचुअल
फंड निवेश का अनुभव करने के लिए प्रवेश का शानदार मार्ग है और हमारा दृढ़ विश्वास है कि सिप भारत की वित्तीय समावेशन मुहिम में व्यापकता से योगदान करेंगी।

‘‘ ए$ बालासुब्रमनियन ने बताया, ‘‘हम भारत में म्यूचुअल फंड का दायरा बढ़ाने के लिए प्रतिबद्घ हैं। देशभर में कई स्थानों के साथ यमुनानगर में हमारा रोडशो देश के कोने-कोने में म्यूचुअल फंड को लेकर जागरुकता बढ़ाने का सिर्फ एक तरीका है। मुझे भरोसा है कि हमारे रोडशो द्वारा उपलब्ध कराया जाने वाला वन-टु-वन कनेक्ट और ऑन-द-स्पॉट ईकेवाइसी प्रोसेस हमें संभावित निवेशकों तक पहुंचने और हरियाणा में हमारी उपस्थिति बढ़ाने में मदद मिलेगी।‘‘ इस रोडशो का उद्देश्य लोगों को उनके दीर्घकालिक लक्ष्यों को समझने के लिए प्रेरित करना और सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान  (‘‘सिप‘‘) का उपयोग कर उन्हें पूरा करने की राह पर आगे बढऩा है। यह गतिविधि नये म्यूचुअल फंड निवेशकों को आधार कार्ड - आधारित ईकेवाइसी को मौके पर ही पूरा करने की अनुमति देती है। इसके लिए उन्हें अपना पैन नंबर और आधार नंबर देना पड़ता है। यमुनानगर और करनाल के लोग मेन मार्केट जैसे स्थानों में रोड शो में जा सकते हैं। इस  रोडशो में ‘सबसे इम्पॉर्टेंट प्लान ‘ वैन शामिल है जिसमें एक होस्ट भी रहता है। होस्ट यमुनानगर और करनाल के लोगों को जोड़ता है और उन्हें उनके नियोजित वित्तीय लक्ष्य पहचानने में मदद के लिए गेम्स एवं पजल्स का प्रयोग करता है। इसमें से कुछ प्लान  में नया घर खरीदना, अपनी संपत्ति को बढ़ाना, सेवानिवृत्ति के लिए योजना बनाना, अपने बच्चे की शिक्षा के लिए योजना बनाना आदि शामिल हैं। फाइनेंशियल टूल्स का उपयोग कर, होस्ट लोगों को यह समझाने में मदद करता है कि वे किस तरह योज् ाना बनाकर अपने लक्ष्यों को हकीकत में बदलने के लिए निवेश कर सकते हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3992421
 
     
Related Links :-
व्यापारी वर्ग फार्म ‘सी’ के लिए तरसे
लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ
फसल अवशेष प्रबंधन को 1100 करोड़ के पैकेज की घोषणा
रियलमी 1’ स्मार्टफोन ने मचाई हलचल, गुरुग्राम में लॉच
बढ़ती आबादी की जरूरतों को पूरा करने के लिए तीन दशक तक 1० प्रतिशत वृद्धि की जरूरत : कांत
हरियाणा में निवेश को लेकर विदेशी निवेशकों में भारी उत्साह : मुख्यमंत्री
हरियाणा में 800 करोड़ के निवेश की परियोजना पर समझौता
कैट का सरकार के 30 बिलियन डिजिटल भुगतान लक्ष्य को समर्थन
तीन दिन बाद लगा बाजार की तेजी पर ब्रेक
इजऱाइली काउंटरपाट्ïर्स के साथ भेंट बड़ा कदम