हरियाणा मेल ब्यूरो
14/05/2017  :  10:15 HH:MM
पीडि़त परिवार की हर संभव मदद करेगी फाउंडेशन : रंजिता
Total View  156

समालखात्न समाज में बेहतरीन कार्य करने व जरूरत मंद लोगों को सहयोग प्रदान कर उनमें जान फूंकने का कार्य कर रही फैला उजियारा फाउंडेशन ने समालखा के ताजपुर गांव में ऐंसे परिवार की मदद करने का सरकार से सहयोग मांगा है जिसमें दो चश्मो चिराग पांच वर्ष पूर्व अलग-अलग हादसों का शिकार होकर अपनी जान गवा चुके हैं। घर में कोई कमाई का जरीया नहीं मां के चार आपरेशन हो चुके हैं व पिता मजदूर करके अपनीे परिवार का लालन पालन कर रहा है।

फाउंडेशन की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी रंजिता कौशिक ने इस परिवार से मिलकर उनका सहयोग प्रदान करने का बेड़ा उठाया है। ताजपूर के पीडि़त 54 वर्षीय रधधीर व उसकी पत्नी भरपाई जो 52 वर्षीय हैं जो पेशे से कुम्हार है ने इस अभियान की एक कड़ी में फाउंडेशन अध्यक्ष के सामने अनपना दुखड़ा रोते हुए कहा कि बहन जी सरकार की तरफ से हादसें के बाद कोर्ठ मदद नहीं मिली। दोनों बच्चे भगवान को ह्रश्वयारे हो गए। हालत यह है कि जवान बेटी घर पर व कमाई का कोर्ठ जरिया नहीं ऐसी स्थिति में हालत एक तरफ कुआ व एक तरफ खाई जैसी है। हमारा शरीर जवाब देता जा रहा है व अनेक बार लाडली सामाजिक योजना का लाभ लेने
के लिए पानीपत कार्यालय परिवार सहित गये लेकिन काई समाधान नहीं निकला। प्रदेशाध्यक्ष ने इस गरीब परिवार को भरोसा दिलाया कि वो प्रशासन के सामने उनकी समस्या का समाधान करवाने को लेकर शीघ्र मिलेगी व सामाजिक संगठनों से उनकी मदद की गुहार लगाऐगी। रंजिता कौशिक ने कहा कि ऐसा नहीं कि सरकार इस प्रकार के लोगों की मदद नहीं करती ,करती है लेकिन हो सकता है समस्या को सहीप्रकार से प्रशासन के सामने नहीं रखा गया हो। वे हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने गांव के अन्य लोगों से भी अनुरोध किया कि उनके आस-पास कोई ऐसा व्यक्ति हो जो किसी परिस्थिति का शिकासर हो तो वे अवश्य बताएं वे उनका पक्ष भी प्रशासन के सामने रख्कर समाधान करवाने का प्रयास करेंगी।





----------------------------------------------------
----------------------------------------------------

Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3147646
 
     
Related Links :-
विशेषज्ञों ने भ्रूण रिससिटैशन और शिशुओं की जीवन क्षमता पर बनाई नीति
डॉ. अशोक तंवर ने की चिंतन शिविर की कड़ी आलोचना
तीन वर्षों में हरियाणा ‘कुपोषण मुक्त’ बनेगा : मुख्यमंत्री
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में एनआईटीआई आइयोग और सेंटर फॉर हेल्थ रिसर्च एंड डेवलपमेंट सोसाइटी फॉर अह्रश्वलाइड स्टडीज के सहयोग से हरियाणा में कुपोषण प्रबंधन और उन्मूलन पर राष्ट्रीय स्तर की परामर्श कार्यशाला में तथ्य पत्रक जारी किया।
पंजाब में बारिश से ठंड के तेवर तीखे हुए, फसलों को फायदा
अस्तपतालों की चूक से दिल्ली में 35 की मौत
टीबी एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान
विज ने फोर्टिस की जमीन की लीज रद्द करने की सिफारिश की
नए दृष्टिकोण दिलाएगा देश को कुष्ठ रोग से मुक्ति
‘क्लिनिकल इस्टेब्लिशमैंट एक्ट’ होगा लागू : विज