समाचार ब्यूरो
15/05/2017  :  14:41 HH:MM
बच्चों के साथ माता पिता का काटेगा चालान
Total View  390

हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु ने प्रदेश के उन माता पिता को चेतावनी देते हुए कहा कि जो माता पिता अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने के लिए देते है और यदि वो पुलिस के हत्थे चढ़ गए तो पुलिस उनका तो चालान करेगी ही साथ में जिस भी व्यक्ति के नाम से वो वाहन होगा, उसका भी चालान करेंगी। डीजीपी का कहना है कि पुलिस का मूल उदे्श्य केवल मात्र बच्चों को वाहन चलाने से रोकने के साथ-साथ इस दौरान होनी दुर्घटनाओं पर भी विराम लगाना है।

डीजीपी रविवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित होटल न्यू वल्र्ड में भारत विकास परिषद् की कर्ण शाखा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। श्री संधु ने पत्रकारों बताया कि अब जल्द ही स्कूली बच्चों की स्कूल की छुटियां पडऩे वाली है और उनके माता उन्हें अच्चे पर्याटन स्थान पर घूमने के लिए लेकर आए और उन्हें ट्रेफिक नियमों के बारें में भी जानकारी दें। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही उन्हें वाहन चलाने के बारें में भी शिक्षित करें, ताकि जब बच्चे बड़े होकर वाहन चलाएगें तो वे किसी भी प्रकार की होने वाली दुर्घटनाओं के पात्र न बनें। डीजीपी ने यह भी बताया कि पुलिस जनता की है और जनता
पुलिस की है, पुलिस का फर्ज है कि वो अपनी जनता को सुरक्षित महौल उपलब्ध कराए और इसके लिए प्रदेश की जनता भी पुलिस का कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है और महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई योजनाएं बना रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रदेश में स य समाज के निर्माण को लेकर भी काम कर रही है, जहां महिलाओं का स मान हो। प्रश्र के जवाब में उन्होंने बताया कि रोहतक में हुए गैंग रेप के आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है और उन्हें पुलिस रिमांड पर लेकर पुछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस उस तहत तक जाने का प्रयास कर रही है कि आखिरकार ऐसा हुआ क्यों। इससे पहले उन्होंने भारत विकास परिषद् की कर्ण शाखा द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि भारत विकास परिषद् देशहित व समाज हित में कार्य कर रही है, जिस की जितनी भी प्रशांसा की जाए, उतनी कम है। उन्होंने बताया कि पुलिस भी समाज का अंग है और समाज हमें अपना समझे और समाज को अपना हिसा बनाकर चले।

उन्होंने बताया कि पुलिस हरियाणा को नशा मुक्त करने में अहम भूमिका निभाएगी और इसके लिए एक सेल का गठन भी किया जा रहा है, जिस की जि मेदारी आईजी रैंक के अधिकारी को सौंपी जाएगी और इस काम के लिए दो एसपी भी नियुक्त किए जाएगें। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस का शिक्षा में भी अहम योगदान चल रहा है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5029295
 
     
Related Links :-
मंगलौरा चैंक पर मोबाइलों की दूकान में सेंध लगाने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे
किशोरी का घर से अपहरण कर किया दुष्कर्म
कुरूक्षेत्र के किसानों ने जलाई सर्वाधिक पराली
आईपीएस विवाद : रेप पीडि़ता बोली बाबा उदय सिंह की सरप्रस्ती में विशेष टास्क फोर्स का ऐलान
मरते दम तक जेल में रहेगा रामपाल
14 साल से पुलिस की आंखों में धूल झोंक रह रहा था मंदिर मे
प्रवासी विवाहिता से तीन युवकों ने किया गैंग रेप
महिला ने लगाया दो भाइयों पर रेप का आरोप बेटी के साथ भी अश्लील हरकतें करने का आरोप
फर्जी तरीके से आरक्षित की अनुसूचित जाति की सीटे
करोड़ों के घोटाले करने की मंशा से लाए गए टेंडरों को तुरंत रद्द किया जाए : स्वामी