Breaking News
 
 
समाचार ब्यूरो
15/05/2017  :  14:41 HH:MM
बच्चों के साथ माता पिता का काटेगा चालान
Total View  364

हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु ने प्रदेश के उन माता पिता को चेतावनी देते हुए कहा कि जो माता पिता अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने के लिए देते है और यदि वो पुलिस के हत्थे चढ़ गए तो पुलिस उनका तो चालान करेगी ही साथ में जिस भी व्यक्ति के नाम से वो वाहन होगा, उसका भी चालान करेंगी। डीजीपी का कहना है कि पुलिस का मूल उदे्श्य केवल मात्र बच्चों को वाहन चलाने से रोकने के साथ-साथ इस दौरान होनी दुर्घटनाओं पर भी विराम लगाना है।

डीजीपी रविवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित होटल न्यू वल्र्ड में भारत विकास परिषद् की कर्ण शाखा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। श्री संधु ने पत्रकारों बताया कि अब जल्द ही स्कूली बच्चों की स्कूल की छुटियां पडऩे वाली है और उनके माता उन्हें अच्चे पर्याटन स्थान पर घूमने के लिए लेकर आए और उन्हें ट्रेफिक नियमों के बारें में भी जानकारी दें। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही उन्हें वाहन चलाने के बारें में भी शिक्षित करें, ताकि जब बच्चे बड़े होकर वाहन चलाएगें तो वे किसी भी प्रकार की होने वाली दुर्घटनाओं के पात्र न बनें। डीजीपी ने यह भी बताया कि पुलिस जनता की है और जनता
पुलिस की है, पुलिस का फर्ज है कि वो अपनी जनता को सुरक्षित महौल उपलब्ध कराए और इसके लिए प्रदेश की जनता भी पुलिस का कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है और महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई योजनाएं बना रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रदेश में स य समाज के निर्माण को लेकर भी काम कर रही है, जहां महिलाओं का स मान हो। प्रश्र के जवाब में उन्होंने बताया कि रोहतक में हुए गैंग रेप के आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है और उन्हें पुलिस रिमांड पर लेकर पुछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस उस तहत तक जाने का प्रयास कर रही है कि आखिरकार ऐसा हुआ क्यों। इससे पहले उन्होंने भारत विकास परिषद् की कर्ण शाखा द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि भारत विकास परिषद् देशहित व समाज हित में कार्य कर रही है, जिस की जितनी भी प्रशांसा की जाए, उतनी कम है। उन्होंने बताया कि पुलिस भी समाज का अंग है और समाज हमें अपना समझे और समाज को अपना हिसा बनाकर चले।

उन्होंने बताया कि पुलिस हरियाणा को नशा मुक्त करने में अहम भूमिका निभाएगी और इसके लिए एक सेल का गठन भी किया जा रहा है, जिस की जि मेदारी आईजी रैंक के अधिकारी को सौंपी जाएगी और इस काम के लिए दो एसपी भी नियुक्त किए जाएगें। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस का शिक्षा में भी अहम योगदान चल रहा है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   464726
 
     
Related Links :-
नाबालिग लड़कियों ने आश्रम संचालक पर लगाए थे गंभीर आरोप प्रशासन ने खाली करवाया शांति बाल आश्रम
नई दिल्ली में शनिवार को आउटर डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ ने निजाम और रोखा गैंग के सभी सदस्यों को पकड़ते हुए उनके पास से चोरी का सामान, सोना, डायमंड, चांदी आदि बरामद किया जिसकी कीमत 15 लाख रुपए है. इसके अलावा तीन पिस्तौल 6 जिंदा कारतूस और 20 चोरी के मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं।
गुरुग्राम में अतिक्रमण खिलाफ कार्रवाई अवैध, टावर सील
जाट धर्मशाला की चौधरी की लड़ाई में दो गुट आमने-सामने
गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा का साथी गिरफ्तार, पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल
आरटीआई पर गलत सूचना देना पड़ा महंगा स्वास्थ्य विभाग के दो अधिकारी सस्पेंड
ब्लाईड मर्डर की गुत्थी सुलझाते हुए आरोपी को किया काबु
पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप, दिया ज्ञापन
हरियाणा में किसान 16 लाख, ई-नेम पर पंजीकरण 21 लाख: चौटाला
देवरिया शेल्टर होम कांड पर लोकसभा में हंगामा