हरियाणा मेल ब्यूरो
17/05/2017  :  09:25 HH:MM
न्यूजीलैंड ने भारत को 8-2 से पीटा
Total View  37

पुकेकोहे(न्यूजीलैंड)त्न भारतीय महिला हॉकी टीम को यहां मेजबान न्यूजीलैंड के हाथों पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 2-8 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। न्यूजीलैंड की टीम ने एकतरफा मुकाबले में भारतीय महिलाओं के खिलाफ यहां दूसरे मैच में कमाल का खेल दिखाते हुये छह गोल के अंतर से जीत अपने नाम की।

भारत ने हालांकि मैच में सकारात्मक शुरूआत की थी लेकिन कीवी महिलाओं ने समांथा हैरिसन के तीसरे मिनट में किये गये मैदानी गोल से 1-0 की बढ़त बना ली। समांथा ने बहुत करीब से पास पर आसान गोल किया। भारत के पास छठे मिनट में बराबरी के गोल का मौका था लेकिन स्ट्राइकर रानी गेंद से संपर्क नहीं बना सकीं। गोलकीपर सविता ने कुछ अच्छे बचाव किये लेकिन विपक्षी टीम को बढ़त लेने से रोक नहीं सकीं। हालांकि भारतीय खिलाड़यिों के प्रयासों को कीवी गोलकीपर ग्रेस ओ हैनलोन ने कई बार बचाव किया। ऐसे ही अनूप बारला के 12वें मिनट में प्रयास को भी ग्रेस ने विफल किया। मेजबान न्यूजीलैंड ने जहां लगातार
गेंद को अपने कब्जे में रखते हुये गोल के प्रयास किये तो वहीं भारतीय खेमा ज्यादा संघर्ष नहीं कर सका। दूसरे क्वार्टर में मेजबान टीम ने और भी आक्रामकता दिखाई और 21वें मिनट में स्टेसी मिशेलसन के मैदानी गोल से बढ़त दोगुनी की। भारत को 24वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन कीपर सैली रूदरफोर्ड ने इसे विफल कर दिया। हालांकि दूसरे क्वार्टर में सविता ने कीवी टीम के कई प्रयास विफल किये।





----------------------------------------------------

Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3805691
 
     
Related Links :-
भारतीय जूनियर हॉकी टीम की कप्तानी करेंगे मप्र अकादमी के विवेक
जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी विराट सेना
कॉमन वेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट का सोनीपत में भव्य स्वागत
रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने पुणे को हराया
अदालत ने लगाया नेमार पर 12 लाख डॉलर का जुर्माना
रियो ओलंपिक प्रमुख जेल से छूटे
सटोरियों की पेशकश को कप्तान सरफराज ने ठुकराया
श्रीसंत ने कहा संघर्ष जारी रखेंग
दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीदे
सचिन बनेंगे कॉमिक हीरो