हरियाणा मेल ब्यूरो
17/05/2017  :  09:39 HH:MM
करनाल को 20 विकास परियोजनाओं की सौगात
Total View  62

हरियाणा के इतिहास में पहली बार विकास कार्यों के लिए एक लाख करोड़ रुपये का बजट रखा गया है ताकि प्रदेश के हर क्षेत्र में समान रूप से निर्धारित समय सीमा के तहत विकास कार्य पूरे किये जा सके। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल नगर निगम के तहत आने वाली 20 विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जिला में लगभग 38 करोड़ रुपये की लागत की 27 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया गया है, जिसमें 20 परियोजनाएं नगर निगम से संबंधित है और इन पर 14.54 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि खर्च होगी। राज् य सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए पिछले दो वर्षों में 3600 विकासात्मक
घोषणाएं की हैं, जिनमें से 1600 घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं या पूरी होने वाली हैं। उन्होंने कहा कि यह वर्ष काम करने का वर्ष है और बाकी बची हुई घोषणाओं को इस साल पूरा कर दिया जाएगा। सभी विधानसभा क्षेत्रों का समान रूप से विकास करने के लिए सरकार कृतसंकल्प है। सरकार द्वारा सभी कार्य पारदर्शिता के साथ किये जा रहे है।


विकास ओर बढ़ते कदमों के प्रतीक होते हैं शिलान्यास

उन्होंने कहा कि परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास विकास की ओर बढ़ते कदमों के प्रतीक होते हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार ने हरियाणा एक-हरियाणवी एक के आदर्श पर चलते हुए पिछले 29 महीनों में प्रदेश के समान विकास, जन-जन के कल्याण एवं भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था की स्थापना की दिशा में कई मंजिलें तय की हैं और यह प्रयास अनवरत जारी है। विकास कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।





----------------------------------------------------

Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6261512
 
     
Related Links :-
कांग्रेस भी गुरदासपुर उपचुनाव के लिए सक्रिय होने लगी
न्यू इंडिया में गरीबी के लिए कोई गुजाइंश नही
2020 के बाद प्रमुख रेलमार्ग पर दौड़ेंगी सेमीहाईस्पीड गाडिय़ां
पालिकाओं में विजीलेंस टीम को प्रभावी बनाने की रणनीति तैयार
तिरंगा लेकर चले मतवाले मारुति के श्रमिक
वेंकैया ने देशवासियों को दी बधाई
सिंघल राष्ट्रपति पदक से सम्मानित
राज्यपाल पंचकूला और सीएम गुरुग्राम में फहराएंगे तिरंगा
मोदी ने नीतीश कुमार से ली बाढ़ की जानकारी
तावडू बना नया उप-मण्डल