17/05/2017  :  09:55 HH:MM
ट्रंप ने की रूस के साथ खुफिया जानकारी साझा : रिपोर्ट
Total View  319

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ चलाये जाने वाले अभियान के बारे में रूस के साथ गोपनीय खुफिया जानकारी साझा करने का कथित आरोप लगा है।

अमेरिका के दो अधिकारियों के हवाले से वाङ्क्षशगटन पोस्ट अखबार ने आरोप लगाया है कि श्री ट्रम्प ने एक बैठक के दौरान रूस के विदेश मंत्री सार्जेई लावरोव और रूसी राजदूत सार्जेई किसलयाक के साथ आईएस के बारे में ऐसी जानकारी साझा की जो अमेरिका को एक सहयोगी देश ने दी थी। अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने कहा कि श्री ट्रम्प पर इस तरह के आरोप की खबर पहली बार वाङ्क्षशगटन पोस्ट में प्रकाशित हुई जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि आज रात जो रिपोर्ट आयी है वह सरासर गलत है। श्री ट्रम्प के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल एचआर मैकमास्टर ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, जो रिपोर्ट आज रात आई
है, वह पूरी तरह गलत है। श्री ट्रंप और रूसी विदेश मंत्री के बीच खुफिया सूत्र या काम करने के तरीके के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है। राष्ट्रपति ने उन सैनिक अभियानों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी, जो सार्वजनिक नहीं है...मैं बैठक के दौरान उस कमरे में मौजूद था। ऐसा कुछ नहीं हुआ है। व्हाइट हाउस की ओर से विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन का बयान जारी करके कहा है कि श्री ट्रम्प की बातचीत में सिर्फ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर चर्चा हुई। वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा के उप सलाहकार दीना पॉवेल ने कहा कि वाङ्क्षशगटन पोस्ट में प्रकाशित खबर गलत है। 

संरा ने की उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण की ङ्क्षनदा

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र (संरा) सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया की ओर से हाल में किये गये बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की आज ङ्क्षनदा की और साथ ही नए प्रतिबंध लगाने की चेतावनी भी दी है। सुरक्षा परिषद ने एक बयान जारी कर उत्तर कोरिया से आगे और मिसाइल परीक्षण नहीं करने की चेतावनी दी है। बयान
में जोर देकर कहा कि क्षेत्र में तनाव कम करने के लिए उत्तर कोरिया तुरंत ठोस कदम उठाकर परमाणु निस्शस्त्रीकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखलाए। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने रविवार को एक मिसाइल का परीक्षण किया है जो रूस के समुद्र के किनारे गिरा। सुरक्षा परिषद ने वर्ष 2006 में पहली बार उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगाए थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9938748
 
     
Related Links :-
‘टीचर्स के पास हथियार होते तो रोकी जा सकती थी फ्लोरिडा में फायरिंग’
फिलिस्तीन पहुंचे मोदी, अब्बास से हुई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा
ब्रिटिश संसद में महिला कर्मचारियों का हो रहा है यौन उत्पीडऩ
खालिदा जिया मामले की सुनवाई निष्पक्ष हो : अमेरिका
नेपाल में बनेगी वाम गठबंधन की सरकार
राष्ट्रपति कानूनी आव्रजन में चाहते हैं सुधार: व्हाइट हाउस
अमेरिका में फिर शट डाउन
इमरान खान की पूर्व पत्नी ने पाकिस्तान छोड़ा अनजान व्यक्तियों से अपनी जान को खतरे का दिया हवाला
मालदीव में राजनीतिक संकट और गहराया
काबुल हमलों में पाक की भूमिका के पेश किए सुबूत