समाचार ब्यूरो
18/05/2017  :  10:24 HH:MM
छोटे समूह का सुझाव देने वाले को मिलेगें 50 हजार का पुरस्कार
Total View  336

हरियाणा सरकार ने प्रधान मंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत सभी के लिए आवास सुविधा की घोषणा करने वाले गांव या कस्बे के लिए सर्वश्रेष्ठ टैगलाइन-एक सूत्रवाक्य या शब्दों के छोटे समूह का सुझाव देने वाले को 50,000 रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा, पात्र लाभार्थियों को सुविधा प्रदान करने के लिए शपथ पत्र प्राप्त करने की वर्षों पुरानी पद्धति को समाप्त करने का भी निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर की अध्यक्षता में आज यहां हुई पीएमएवाई की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी गई। आवास बोर्ड के अध्यक्ष जवाहर यादव भी इस बैठक में उपस्थित थे, जो राज्यभर में सभी के लिए आवास योजना की आयोजना और निरीक्षण के लिए प्रभारी हैं। योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए श्री खुल्लर ने संबंधित अधिकारियों से इस दिशा में विभाग की वेबसाइटों पर एक प्रतियोगिता योजना शुरू करने को कहा। क्षेत्रों के लिए सर्वश्रेष्ठ टैगलाइन, जो सभी के लिए आवास का दर्जा प्राप्त करेंगी, का सुझाव देने वालों को 50,000 रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। यह योजना ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों, दोनों के लिए
लागू होगी। उन्होंने अधिकारियों को शपथ पत्र लेने की प्रथा को समाप्त करने और उसके स्थान पर पीएएमवाई के तहत सादे कागज पर स्व-घोषणापत्र लेना शुरू करने के निर्देश दिए। इसके लिए शीघ्रातिशीघ्र आवश्यक संशोधन किये जाने चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि सर्वेक्षण एजेंसी को पीएएमवाई के तहत सर्वेक्षण करने के लिए सक्षम पोर्टल के माध्यम से बेरोजगार युवाओं की सेवा लेने के निर्देश दिए जाएं। आवास बोर्ड के अध्यक्ष जवाहर यादव ने कहा कि योजना के कार्यान्वयन में शामिल सभी संबंधित विभाग, बोर्ड और निगम राज्य में प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना के तहत सभी के लिए आवास के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए काम कर रहे हैं। 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1544527
 
     
Related Links :-
व्यापारी वर्ग फार्म ‘सी’ के लिए तरसे
लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ
फसल अवशेष प्रबंधन को 1100 करोड़ के पैकेज की घोषणा
रियलमी 1’ स्मार्टफोन ने मचाई हलचल, गुरुग्राम में लॉच
बढ़ती आबादी की जरूरतों को पूरा करने के लिए तीन दशक तक 1० प्रतिशत वृद्धि की जरूरत : कांत
हरियाणा में निवेश को लेकर विदेशी निवेशकों में भारी उत्साह : मुख्यमंत्री
हरियाणा में 800 करोड़ के निवेश की परियोजना पर समझौता
कैट का सरकार के 30 बिलियन डिजिटल भुगतान लक्ष्य को समर्थन
तीन दिन बाद लगा बाजार की तेजी पर ब्रेक
इजऱाइली काउंटरपाट्ïर्स के साथ भेंट बड़ा कदम