healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
 
 
हरियाणा मेल ब्यूरो
18/05/2017  :  11:33 HH:MM
सातवां आईपीएल फाइनल खेलेंगे धोनी
Total View  8

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कह्रश्वतान और आईपीएल-10 में राइङ्क्षजग पुणे सुपरजाएंट्स के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र ङ्क्षसह धोनी लीग का रिकार्ड सातवां फाइनल खेलने उतरेंगे। धोनी ने कल मुंबई में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पांच छक्कों से सजी नाबाद 40 रन की पारी खेली थी जिसकी बदौलत पुणे की टीम पहली बार आईपीएल फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। धोनी का यह सातवां आईपीएल फाइनल होगा।

पूर्व भारतीय कह्रश्वतान धोनी आईपीएल के पहले आठ संस्करणों में चेन्नई सुपरङ्क्षकग्स टीम के कह्रश्वतान रहे थे और उन्होंने 2010 और 2011 में अपनी टीम को चैंपियन बनाया था। उनकी कह्रश्वतानी में चेन्नई की टीम चार बार उपविजेता भी रही। धोनी गत वर्ष आईपीएल की नयी टीम पुणे के कह्रश्वतान बने थे। चेन्नई को दो साल के लिये निलंबित किये जाने के बाद धोनी को पुणे टीम का कह्रश्वतान चुना गया था। मौजूदा सत्र में पुणे टीम प्रबंधन ने धोनी को कह्रश्वतानी से हटाकर आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को नया कह्रश्वतान बनाया। धोनी के शुरूआती फार्म और स्मिथ की शुरूआती बेहतरीन पारी पर पुणे के टीम मालिक के भाई ने कुछ ऐसी टिह्रश्वपणी की थी जिससे धोनी के प्रशंसक भडक़ उठे थे। हालांकि यह विवाद फिर ठंडा पड़ गया।

धोनी ने अपने कैह्रश्वटन कूल अंदाज में खेलते हुये मुंबई को उसी के वानखेड़े स्टेडियम में ध्वस्त कर दिया। एक समय जब लग रहा था कि पुणे की टीम 140 तक नहीं पहुंच पायेगी कि तभी धोनी ने आखिरी दो ओवरों में चार छक्के उड़ाते हुये नाबाद 40 रन ठोक डाले। उनके ये प्रहार अंत में निर्णायक साबित हुये। पुणे ने 162 रन बनाने के बाद 20 रन से यह मैच जीत लिया। पूर्व कह्रश्वतान धोनी अब तक आईपीएल में 18 ह्रश्वलेआफ मैच खेल चुके हैं और 11 अवसरों पर वह विजयी भी रहे हैं। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ उनका आठ मैचों में पांच जीत का रिकार्ड भी हो गया है। 14.50 करोड़ के बेन स्टोक्स के स्वदेश लौट जाने के बाद पुणे को एक मैच विजेता खिलाड़ी की तलाश थी और धोनी ने अपनी सर्वश्रेष्ठ फिनिशर वाली भूमिका को निभाया। इस मैच में अर्धशतक बनाने वाले मनोज तिवारी ने भी मैच के बाद कहा 19वें और 20वें ओवर में एमएस भाई ने जबरदस्त शॉट्स खेले। जसप्रीत बुमराह के सामने ऐसे शाट्स खेलना आसान नहीं था लेकिन धोनी ने दिखाया कि वह किसी भी गेंदबाज को पीटने की क्षमता रखते हैं। मुंबई के विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने भी कहा बुमराह को धोनी के खिलाफ काफी सफलता मिली है। उन्होंने यहां पिछले मैच में धोनी को आउट भी किया था। लेकिन जब धोनी पूरे मूड में हों तो उन्हें रेाकना आसान नहीं होता है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4785157
 
     
Related Links :-
आईपीएल से चैंपियंस ट्राफी की तैयारी मजबूत हुई : विराट
भारत एशियाई खेलों की करेगा दावेदारी: गोयल
लियोन में पहला ही मैच हारे किर्गियोस
ट्विटर पर सहवाग के प्रशंसकों की संख्या एक करोड़
सीबीडीटी ने तीरंदाज अभिषेक को किया सम्मानित
अश्विन को सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर का अवार्ड
जुलाई में खेली जायेगी टेबल टेनिस लीग
जीतू और तेजस्विनी फाइनल से चूके
हरियाणा के अभय ने बनाया नया रिकॉर्ड
प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास लेंगे संगकारा