अंबाला में बनेगा ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र : विज
 
 
हरियाणा मेल ब्यूरो
06/06/2017  :  12:10 HH:MM
अंबाला में बनेगा ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र : विज
Total View  153

हरियाणा के स्वास्थ्य,खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि नगर निगम अंबाला के कचरा प्रबंधन हेतु पटवी गंाव में नया ठोस कूडा प्रबंधन ह्रश्वलांट स्थापित किया जायेगा। करीब 600 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस ह्रश्वलांट से बिजली का उत्पादन किया जाएगा।

श्री विज आज विश्व पर्यावरण दिवस पर अ बाला छावनी में आयोजित जिला स्तरीय स्वच्छता अभियान में लोगों को स बोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि अबं ाला, करनाल व आसपास के अन्य शहरों का कूड़ा भी पटवी ह्रश्वलांट में शौधन के लिए लाया जायेगा। मु बई की एक संस्था के सहयोग से नगर निगम अबाला द्वारा प्रत्येक घर में गीले और सूो कूडे के लिए अलग-अलग कूडादान उपलब्ध करवाया जाएगा। यह संस्था लोगों को घर-घर जाकर स्वच्छता अपनाने तथा कचरे को केवल कूडेदानों में ही डालने के लिए प्रेरित करेगी। इस अवसर पर क्षेत्र की सडकों की सफाई के लिए लाई गई मशीन और नई जेसीबी का लोकापर्ण भी किया।

स्वास्थ्य मंत्री ने इस अवसर पर बड़, पीपल व नीम के पौधों की त्रिवेणी लगायी तथा अन्य गणमान्य लोगों ने भी 20 से अधिक पौधे लगाये। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समझौते की शर्तों के मुताबिक पर्यावरण सुधार के कार्यक्रम जारी र ाने बल दिया जा रहा है जबकि अमरीका जैसे देश इस समझौते से पीछे हट रहे है। श्री विज
ने प्रधानमंत्री, केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा पर्यावरण संरक्षण व स्वच्छता के लिए किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यदि आजादी के बाद से अब तक रही सरकारें इस विषय पर गंभीरतापूर्वक प्रयास करती तो आज देश में पर्यावरण प्रदूषण और गंदगी जैसी समस्या न झेलनी पड़ती। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों
ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम को राजनैतिक लाभ के लिए इस्तेमाल किया जबकि उनके आदर्शो ं को धरातल पर लागू करने के लिए कोई संजीदगी नहीं दिखाई।





----------------------------------------------------
----------------------------------------------------
----------------------------------------------------

Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2460169
 
     
Related Links :-
जोयआलुक्कास ने साउथ एक्सटेंशन में खोला शोरूम
एडिडास ने लाइफस्टाइल इंटरनेशनल प्राइवेट लि से साझेदारी की
जेएनपीटी सेज में 60 हजार करोड़ का निवेश करेंगी : गडकरी
पूंजी निवेश को आकर्षित करने के लिए उठाए कई कदम : मुख्यमंत्री
रिजर्व बैंक ने फंसे हुए कर्ज छिपाने वाले बैंकों को दी चेतावनी
मजबूती के साथ खुले बाजार
चेक गणराज्य पंजाब में निवेश करने का इच्छुक
दो लाख युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया करवाने का लक्ष्य
सोना त्र200 उतरा, चांदी त्र500 टूटी
जीएसटी और लागत वृद्धि से सेवा क्षेत्र में गिरावट