15/11/2016  :  11:04 HH:MM
इंगलैंड की राजधानी लंदन के साऊथहॉल, जिसमें भारतीयों की बहुतायत है,में आयोजित हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव में भारतीय मूल के दो सांसदों ने भी हिस्सा लिया।
Total View  730

इस कार्यक्रम में हरियाणा के पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा ने बतौर मु य अतिथि और साऊथहॉल लंदन संसदीय क्षेत्र से भारतीय मूल के सांसद विरेंद्र शर्मा और हौंसलॉ क्षेत्र से सांसद सीमा मल्होत्रा तथा यू.के दूतावास में फस्ट सैके्रटरीी सुनील कुमार ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया।

हरियाणा में अब बेटियों का पूरा मान-स मान पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा ने ‘हरियाणा एसोसिएशन यू.के ’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि हरियाणा में अब बेटियों का पूरा मानस मान किया जाता है। कुश्ती की खिलाड़ी साक्षी मलिक ने ओलंपिक तथा दीपा मलिक ने पैरालिंपिक खेलों में देश के लिए पदक जीत कर हरियाणा का सिर गौरव से ऊंचा कर दिया। उन्होंने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पानीपत से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का आह्वान किया था,जिस पर राज्य के लोगों ने उनके विश्वास पर खरा उतरते हुए लिंगानुपात में खासी बढ़ोतरी की जिसकी प्रधानमंत्री ने एक नवंबर को गुरूग्राम में आयोजित हरियाणा स्वर्ण जयंती उत्सव कार्यक्रम में प्रदेशवासियों को बधाई भी दी।

हस्तशिल्प मेले में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण

उन्होंने प्रवासी भारतीयों को कुरूक्षेत्र में 6 से 10 दिसंबर 2016 तक होने वाले अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव तथा सूरजकुंड में एक फरवरी से 15 फरवरी 2017 तक आयोजित किए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भी दिया। इस अवसर पर हरियाणा पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक समीरपाल सरो, ‘हरियाणा एसोसिएशन यू.के’ कन्वीनर रवि शर्मा के अलावा अनेक प्रवासी हरियाणवी उपस्थित थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8483598
 
     
Related Links :-
सिंडिकेट बैंक के 94वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर रक्तदान शिविर का आयोजन
मंडी में किसानों को अपनी धान बेचने के लिए खाने पड़ रहे हैं धक्के
विद्युत उत्पादन निगम को 16वें नेशनल अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन कोस्ट मैनेजमैंट-2018 में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ
गुरुनानक देव का प्रकाश पर्व: एयर इंडिया ने विमान पर ‘एक ओंकार’ का चिह्न बनाया
निसान ने टोक्यो मोटर शो में आरिया कॉन्सेह्रश्वट का अनावरण किया
येस बैंक ने मलोट में खोली नई शाखा
किसानों को बागवानी की खेती के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है
जिला में आतिशबाजी की बिक्री के लिए स्थान निर्धारत किए
फ न्र्स एन पेटल्स हरियाणा में बढ़ा रही है अपना नेटवर्क
येस बैंक ने एमईआईटीवाई स्टार्टअप समिट में जीता डिजिटल पेमेंट्स अवॉर्ड