16/06/2017  :  17:34 HH:MM
लंदन अग्निकांड : मरने वालों की संख्या १२ हुई
Total View  28

लंदन की एक 24 मंजिला इमारत में बुधवार तडक़े लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढक़र 12 हो गई है। मृतकों की संख्या अभी और बढऩे की आशंका है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। ग्रेनफेल टॉवर में लगी आग की इस घटना के दौरान बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों ने बड़े पैमाने पर राहत अभियान चलाया है।

सरकारी अधिकारी इस जांच में जुटे हैं कि चौथी मंजिल पर किस प्रकार आग लगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक इस त्रासदी के बाद देश में इसी प्रकार के अन्य बहुमंजिला अपार्टमेंट की सुरक्षा को लेकर डर पैदा कर दिया है। लंदन की महानगरीय पुलिस ने 12 लोगों के मौत की पुष्टि की है और कहा है कि यह आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है। दमकल विभाग के कर्मियों ने इमारत से 65 लोगों को बचाया है, लेकिन अभी भी कई निवासियों का अता-पता नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि 34 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 18 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। सिन्हुआ ने बताया कि पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और इस इमारत के आसपास के 30 फ्लैट को खाली करा लिया है। लोगों को इमारत के पास जाने से बचने की सलाह दी जा रही है। इमारत को चारो तरफ से ढंक दिया गया है। हादसे में कितने ही लोग बेघर हो गए हैं। उन्हें राहत केंद्रों में रखा गया है। लंदन के हर हिस्से से लोग हादसे के पीडि़तों की मदद करने के
लिए आगे आ रहे हैं। कोई खाना ला रहा है तो कोई कपड़ा दे रहा है। धन देने वालों की भी कमी नहीं है। राहत कार्य में लगे एक स्वयंसेवक भूपेंद्र सिंह ने कहा, "ऐसे ही समय में हम लंदनवालों का सर्वश्रेष्ठ सामने आता है। इन्हीं लम्हों में आपको अहसास होता है कि इंग्लैंड में रहना कितना अच्छा है और एक लंदनवाला होना कितना अच्छा है।"






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9107106
 
     
Related Links :-
तनाव के बीच चीन कर रहा भारतीय पर्यटकों को आमंत्रित
नवाज की पत्नी पर संकट के बादल? नामांकन को मिली चुनौती
पाक ने 5 सालों में 298 भारतीयों को दी नागरिकता : गृह मंत्रालय
नेपाल सरकार मीडिया को नियंत्रित नहीं करेगी: देउबा
बार्सिलोना बम धमाकों से दहलाना चाहते थे आतंकी
स्पेन में 24 घंटे में दो हमले, आतंकी ने वैन से 13 लोगों को कुचला
इस्तांबुल में 6,000 साल पुराने अवशेषों की खोज
दक्षिण कोरिया ने कहा, वार्ता प्रस्ताव का जवाब दे ह्रश्वयोंगयांग
पूर्व अमेरिकी उप राष्ट्रपति ने ट्रंप को इस्तीफा देने की सलाह दी
अमेरिका में हर्षोल्लास से मनायी गयी आजादी की 70 वीं वर्षगांठ