19/06/2017  :  10:13 HH:MM
अन्नदाताओं पर गोलियां बरसा रही है भाजपा सरकार
Total View  30

हरियाणा के हिसार में कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए आज कहा कि किसान कड़ी मेहनत कर के अन्न पैदा करते हैं तथा अपने खून, पसीने से देश के 125 करोड़ लोगों का पेट भरते हैं लेकिन सरकार उनकी मांगों को मानने की बजाय उनका दमन कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार बड़े उद्योगपतियों का 4 लाख करोड़ रूपए का कर्ज माफ कर सकती है लेकिन 2 लाख 57 हजार करोड़ रूपए का कर्ज जो देश के कुल जीडीपी का सिर्फ दो प्रतिशत है की माफी की मांग कर रहे अन्नदाताओं पर पुलिस गोलियां बरसा रही है।

श्री विश्नोई ने कहा मोदी सरकार कृषि ढांचे को गर्त की ओर ले जा रही है जिसके कारण पिछले एक वर्ष में देश में कुल 12,602 किसान मौत को गले लगाने पर मजबूर हुए हैं। उन्होंने कहा कि इन हजारों किसानों के परिवारों की हालत आज क्या होगी यह सोचकर भी रूह कांप उठती है। श्री बिश्नोई ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि खट्टर सरकार की अनुभवहीनता, वादाखिलाफी तथा कृषि विरोधी नीतियों के कारण राज्य में किसानों की हालत निरंतर बदतर होती जा रही है। राज्य के 15 लाख किसानों पर कुल 6575 करोड़ रूपए का कर्ज है। उन्होंने कहा कि किसानों के एक फसल खराब होते ही बैंक उन्हें डिफाल्टर घोषित कर देते हैं तथा कर्ज चुकाने के लिए उन पर दबाव बनाना शुरू कर देते हैं। हरियाणा में कर्ज अदा नहीं करने वाले किसानों के बैंकों में पोस्टर, इश्तिहार लगाकर उन्हें बदनाम किया जाता है। उन्होंने कहा कि गत तीन वर्षों में राज्य की अधिकतर मंडियों में किसानों को फसलों का उचित समर्थन मूल्य नहीं मिला है। खाद, बीज, दवाई,
तेल आदि की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है जिसके कारण उत्पादन खर्चों में बढ़ोतरी और किसानों की आमदनी घट रही है। खेतीहर मजूदरों पर बैकों तथा सूदखोरों का बोझ बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही किसानों के हितों की रक्षा कर सकती है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3127530
 
     
Related Links :-
बवाना उपचुनाव: केजरीवाल की फिर अग्नि परीक्षा
लंबा खिंच सकता है डोकलाम में चीन के साथ गतिरोध
जांगिड़ ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने नेमी चन्द शर्मा
शहीद लोंगोवाल की बरसी पर उमड़े लोग
मोदी, सोनिया, मनमोहन, राहुल और प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि
पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम : संधू
डोकलाम गतिरोध : भारत-चीन के आर्थिक संबंधों का नया आयाम
ट्रैंक्विल त्रिलोग्स नामक अनूठी चित्रकला प्रदर्शनी आज से
जाटों ने कैह्रश्वटन अभिमन्यु को दिखाए काले झंडे
पर्रिकर ने सामना के संपादकीय को बताया फर्जी खबरों पर आधारित