19/06/2017  :  10:35 HH:MM
दिल्ली-रेवाड़ी रेल लाइन के विद्युतीकरण को हरी झंड़ी
Total View  37

केंद्रीय योजना एंव शहरी विकास, आवास राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने आज कहा है कि दिल्लीरेवाड ़ी रेल लाइन के विद्युतीकरण का टेंडर फाइनल हो गया है कंपनी एलएंडएफएस ने रेवाड़ी से विद्युतीकरण के कार्य को शुरू करने के लिए कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। राव इन्द्रजीत ने बताया कि रेवाड़ी के रेलवे स्टेशन पर महिला यात्रियों के लिए वातानुकुलित वेटिंग रूम सहित साधारण श्रेणी प्रतिक्षालय की सुविधा यात्रियों को मिलने जा रही है। 20 जून को इसका शुभारंभ रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु जयपुर से शुरू करने जा रहे है।

वहीं सीकर-दिल्ली सराय रोहल्ला त्रि-साप्ताहिक नई रेल सेवा का संचालन शुरू होगा। मार्च 2018 में होगी पूरी उन्होंने बताया कि दिल्ली-रेवाड़ी रेल लाइन का विद्युतीकरण पहले फेज में व दूसरे फेज में अलवर-जयपुर रेल लाइन के विद्युतीकरण का कार्य पूरा होगा। इस प्रकार दिल्ली-रेवाड़ी के रेल विद्युतीकरण का काम मार्च 2018 में पूरा कर लिया जाएगा। इस रूट के विद्युतीकरण होने के बाद दैनिक रेल यात्रियों व लंबी दूरी यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को नई टे्रनों व नई पैसेंजर टे्रनों का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि सीकर-दिल्ली सराय रोहिल्ला टे्रन के रेवाड़ी, कनीना, पटौदी रोड व गुडग़ंाव ठहराव से यात्रियों को एक्सप्रैस टे्रेन की सुविधा का लाभ मिल सकेगा। इस नई रात्रिकालीन रेल सेवा के शुरू होने से रेवाड़ी से दिल्ली की ओर अलसुबह जाने वाले रेल यात्रियों को लाभ होगा वहीं देर रात अपना काम निपटा वापस लोगों को रेवाड़ी व पटौदी रोड जैसे स्टेशनों के यात्रियों को सुवधिा मिल सकेगी।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि रेवाड़ी को पिछले रेलवे बजट में उनकी मांग पर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ए ग्रेड श्रेणी के रेलवे स्टेशन में शामिल किया था। राव ने कहा कि रेवाड़ी पूराने जमाने से रेलवे का बडा जंक्शन रहने के साथ्ज्ञ गौरवशाली इतिहास रेल में रहा है ऐसे में उनका प्रयास है कि ब्राडगेज में रेल लाइन तबदील होने के बाद भी रेवाड़ी रेलवे स्टेशन का गौरव बना रहे। उन्होंने कहा कि रेवाडी के रेलवे स्टेशन पर एक्सेलेटर सहित अन्य सुविधाएं भी लोगों को भविष्य में मिलेगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7583517
 
     
Related Links :-
बवाना उपचुनाव: केजरीवाल की फिर अग्नि परीक्षा
लंबा खिंच सकता है डोकलाम में चीन के साथ गतिरोध
जांगिड़ ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने नेमी चन्द शर्मा
शहीद लोंगोवाल की बरसी पर उमड़े लोग
मोदी, सोनिया, मनमोहन, राहुल और प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि
पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम : संधू
डोकलाम गतिरोध : भारत-चीन के आर्थिक संबंधों का नया आयाम
ट्रैंक्विल त्रिलोग्स नामक अनूठी चित्रकला प्रदर्शनी आज से
जाटों ने कैह्रश्वटन अभिमन्यु को दिखाए काले झंडे
पर्रिकर ने सामना के संपादकीय को बताया फर्जी खबरों पर आधारित