समाचार ब्यूरो
21/06/2017  :  10:09 HH:MM
हिसार में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय विमानन केंद्र
Total View  344

इंटरनेशनल एविनेशन हब स्थापित करने की प्रकिया में हरियाणा के नागर विमानन विभाग ने एयर लाइंस कंपनियों, निर्माण कंपनियों व विमानन क्षेत्र से जुडे बिजनेस आप्रेटर्स के साथ गहन विचार-विमर्श किया। नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में हरियाणा के नागर विमानन विभाग के प्रधान सचिव देवेन्द्र सिंह ने हिसार में अंतर्राष्ट्रीय विमानन केंद्र स्थापित करने की हरियाणा सरकार की योजना की प्रकिया में आज प्रमुख एयरलाइंस आप्रेटसर् ,कंसल्टेंट्स,मैनुफैक्चर्स,निर्माण कंपनियों व विमानन क्षेत्र से जुडे प्राइवेट बिजनेस आप्रेटर्स के साथ बैठक की।

प्रधान सचिव ने विमानन  क्षेत्र के प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों के साथ हिसार में स्थापित किए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय विमानन केंद्र के संदर्भ में हरियाणा सरकार द्वारा किए जाने आवश्यक कार्यों के बारे में भी विचार-विमर्श किया। विमानन क्षेत्र व्यवसाय में तेजी से हो रहे परिवर्तनों के दृष्टिगत बैठक में विमानन क्षेत्र के प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों ने सुझाव भी प्रस्तुत किए।

वेबसाइट लांच

प्रधान सचिव का कहना है कि दिए गए सुझावों पर प्रदेश सरकार अतिशीघ्र कदम उठाएगी। हिसार में स्थापित किए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय विमानन केंद्र योजना को फास्ट ट्रैक पर लेकर आएंगे। इसके लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय में भी क्लीयरेंस के प्रदेश सरकार द्वारा विधिवत रूप से कार्यवाही की हुई है। हिसार में अंतरराष्ट्रीय विमानन केंद्र स्थापित करने के लिए 4000 एकड भूमि विमानन विभाग को स्थानांतरित करने की कार्रवाई हो चुकी है। नागर विमानन विभाग के प्रधान सचिव देवेन्द्र सिंह ने आज बैठक के दौरान वेबसाइट 222.द्धड्डह्म्ड्ड1द्बड्डह्लद्बशठ्ठ. द्दश1.द्बठ्ठ भी लांच की। प्रधान सचिव ने बताया कि वेबसाइट पर हरियाणा के नागर विमानन विभाग की गतिविधियों व हिसार में स्थापित किए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय विमानन केंद्र के संदर्भ किए जा रहे कार्यों का विवरण उपलब्ध है। बैठक में पुलिस महानिदेशक (गुप्तचर) अनिल राव,कंसल्टेंट कैह्रश्वटन राजेश प्रताप सिंह, जेट एयरवेज की महाप्रबंधक मधु शरोफ, यूनाइटेड टेक्नोलॉजीज की निदेशक समिता राय,टाईटन एविएशन की वाइस प्रेसिडेंट समीना हक,फ्रोस्ट सुल्लिवैन के वरिष्ठ प्रबंधक प्रतीक दिवान, बिजनेस आप्रेटर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट रोहित कपूर, सी डी एविएशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की वाइस प्रेसिडेंट अलिसा पाठक व सराया एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के सेवानिवृत्त एयर वाइस मार्शल एस एस चौहान ने भाग लिया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5851112
 
     
Related Links :-
अफवाहों दूरी को साझा ईएमएफ जागरूकता कार्यक्रम
विभिन्न स्थानों पर एसटीपी तथा सीटीपी स्थापित किए जाएं : मुख्यमंत्री खट्टर
कविता जैन ने किया राजकीय महिला महाविद्यालय के प्रथम सत्र का शुभारंभ
पौधारोपण करके मनाई शादी की सालगिरह
खालसा कॉलेज ने व्यावसायिक पाठयक्रम की शुरूआत की ओर बढाया कदम
बोले केंद्रीय इस्पात मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह अमरेंद्र सिंह को संविधान के दायरे में रहकर ही सुझाव देने चाहिए
वर्ष 2022 तक सौर ऊर्जा क्षमता 4 हजार मेगावाट करने का लक्ष्य
बीजेपी के खिलाफ देश बचाओ कैंपेन शुरु करेंगी ममता
केंद्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में इनेलो की वोट पर हंगामा
शाहजहांपुर में बोले पीएम जितना ज्यादा होता है ‘दल-दल’, उतना ज्यादा खिलता है कमल : मोदी