हरियाणा मेल ब्यूरो
06/07/2017  :  09:10 HH:MM
अमेरिका ने दुबई से एमिरेट्स के विमानों से इलेक्ट्रॉनिक प्रतिबंध हटाया
Total View  79

नई दिल्ली अमेरिका ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से अमेरिका के लिए उड़ान भरने वाले एमिरेट्स एयरलाइंस के विमानों के यात्रियों को लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ यात्रा करने की तत्काल प्रभाव से छूट दी है। एयरलाइन ने बुधवार को यह जानकारी दी। एमिरेट्स एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, च्च्तत्काल प्रभाव से लागू। दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से जाने वाले एमिरेट्स के विमानों पर से इलेक्ट्रॉनिक्स प्रतिबंध को हटा लिया गया है।

बयान के मुताबिक, यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी के नए सुरक्षा दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए एयरलाइंस विभिन्न वैमानिकी पक्षों तथा स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर सुरक्षा उपायों व प्रोटोकॉल को तगड़ा करने को लेकर काम कर रहा है।यह घोषणा रविवार को अमेरिका द्वारा अबु धाबी से इत्तेहाद एयरलाइंस के विमानों से इलेक्ट्रॉनिक्स प्रतिबंध हटाने के बाद की गई है।मंगलवार को तुर्की एयरलाइंस ने घोषणा की थी कि अमेरिका बुधवार से इस्तांबुल से उड़ान भरने वाले उसके विमानों पर से इलेक्ट्रॉनिक्स प्रतिबंध को हटा देगा।मार्च महीने में वाशिंगटन ने केबिन में स्मार्टफोन से बड़े आकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों
के साथ यात्रा करने पर पाबंदी लगाई थी। यह पाबंदी आठ देशों मिस्र, जॉर्डन, कुवैत, मोरक्को, कतर, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), सऊदी अरब तथा तुर्की के 10 हवाईअड्डों पर लगाई गई थी। अमेरिका ने इस पाबंदी के पीछे तर्क दिया था कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में बम के छिपे होने का खतरा है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9903470
 
     
Related Links :-
रॉबर्ट ने राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दिया, एमर्सन हो सकते अगले राष्ट्रपति
उत्तर कोरियाई सेना में महिलाएं झेल रहीं अत्याचार
अमेरिका- भारत महान देश और साझेदार : इवांका
पाकिस्तानी वित्तमंत्री को कोर्ट ने घोषित किया फरार
पोर्न स्टार ने पुतिन के खिलाफ चुनाव लडऩे का ऐलान किया
भारत नहीं डाल रहा सीपीईसी में बाधा : किंग
नासा का नक्शा बताएगा 20 सालों में कितनी बदली पृथ्वी
किम का वजन दोबारा बढ़ा, चलने फिरने में भी हो रही परेशानी
राजनीति से संन्यास लेंगे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन
बांग्लादेश ने चीन से रोहिंग्याओं की वापसी के लिए मांगी मदद