31/10/2017  :  14:38 HH:MM
हिसार का महावीर स्टेडियम भव्य समापन को तैयार
Total View  355

चंडीगढ़ हरियाणा में एक वर्ष तक मनाए गये हरियाणा स्वर्ण जयंती समारोहों का भव्य समापन मंगलवार को हिसार के महावीर स्टेडियम में किया जाएगा और इस समापन समारोह की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। स्वर्ण जयंती समारोह के भव्य समापन कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए विभिन्न एजेंसियों के कर्मचारियों व कार्यकर्ताओं ने महावीर स्टेडियम को भव्य रूप देने के लिए कार्य किया और सैंकड़ों भागीदारों व कलाकारों द्वारा आज योजना के अनुसार विभिन्न कार्यक्रमों की फुल ड्रैस रिहर्सल भी की गई।

आज सायं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वयं इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए व्यवस्थाओं की समीक्षा की। ऐसा माना जा रहा है कि स्टेडियम पूरी तरह से खचाखच भरा होगा और समापन कार्यक्रम में देश के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू मुख्य अतिथि होंगे और उनके साथ हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी और मुख्यमंत्री भी समारोह में उपस्थित होंगे। इस दौरान लोगों के लिए विभिन्न मनोरंजक गतिविधियां आयोजित की जाएंगे, जिसमें नृत्य प्रदर्शन, ब्रास बेंड द्वारा मार्च, बीएसएफ की महिला सुरक्षा कर्मियों द्वारा ड्रिल, बाइक स्टंट, परम्परागत हरियाणावी संगीतकारों द्वारा परेड और महाविद्यालयों व विवि के छात्रों द्वारा गीत व संगीत के साथ-साथ नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा। लोगों बड़े ही जोश के साथ पहुंचे राज्य की कला और संस्कृति, संगीत, नृत्य, साहित्य, मनोरंजन, कृषि, विज्ञान, उद्योग, खेल, सुशासन इत्यादि में भागीदार बनाने का प्रयास किया है। एक वर्ष पूर्व 1 नवंबर, 2016 को गुरुग्राम में स्वर्ण जयंती समारोह की शुरूआत एक भव्य समारोह के साथ की
गई थी,जिसकी शोभा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बढ़ाई गई थी। इस दौरान सभी कार्यक्रमों में लोगों ने बढ़ चढक़र और बड़े ही जोश के साथ भाग लिया। इन कार्यक्रमों में राष्ट्रीय युवा महोत्सव, पंडित दीन दयाल उपाध्याय कबड्डी प्रतियोगिता, भारत केसरी दंगल, सांग उत्सव, रागिनी उत्सव, नाट्यकला उत्सव, कहानियों का बलरंग मंच, मुशायरा, हरियाणा साहित्य संगम, हरियाणा एमएसएमई सम्मेलन और हरियाणा प्रवासी दिवस के साथ-साथ अन्य कार्यक्रम शामिल थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5340791
 
     
Related Links :-
जम्मू-कश्मीर भारत का अंग, पाक की दलीलों से नहीं बदलेगी सच्चाइ
मोहाली और पंचकूला को मिलाकर बनेगा चंडीगढ़ कैपिटल रीजन
पंजाब ऑन लाईन रजिस्ट्ररियां करने वाला पहला राज्य बना
पंजाब: जेलों की सुरक्षा और होगी सख्त, सीआईएसएफ के हवाले किया जाएगा
परमाणु ऊर्जा : राष्ट्र की ऊर्जा विषय पर निबंध लेखन
गुरुग्राम-फरूखनगर ब्लॉको को शैक्षणिक रूप से सक्षम बनाने के लिए किया चिन्ह्ति
‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम
एसवाईएल निर्माण पर दोनों बड दलों ने राजनीति की है : चौटाला
निराकरण के लिए एकजुट प्रयास जरूरी : उपायुक्त
भारत 2019 तक ईरान में चाबहार बंदरगाह को चालू करने का होगा प्रयास : गडकरी