28/11/2016  :  11:30 HH:MM
महावीर इंटरनेशनल लोगों की आंखों का रख रही ध्यान
Total View  732

प्रदूषण से सराबोर गुरुग्राम के वातावरण से शहरवासियों को आंखों की दिक्कतें हो रही हैं। अधिकतर शहरवासी आंखों में जलन समेत अन्य कई प्रकार की समस्याओं से परेशान हैं। ऐसे में महावीर इंटरनेशनल संस्था गुडग़ांव के लोगों की स्वस्थ आंखों के लिए प्रयास कर रही है। संस्था के अध्यक्ष श्री अभय जैन ने बताया कि साल 2016 के दौरान संस्था ने शहर के अलग-अलग इलाकों में 31 नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर लगाकर 8415 लोगों की आंखों की जांच की है। इन कैंप के दौरान 7564 मरीजों को दवा उपलब्ध कराई गई।

1603 लोगों को नि:शुल्क चश्में भी उपलब्ध  कराए गए। 101 लोगों की आंखों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन भी संस्था द्वारा इस साल कराया गया है। मु य अतिथि कमला नेहरु पार्क सुधार समिति के प्रधान श्री जगन्नाथ मंगला, महासचिव श्री प्रेम बंसल, अभय जैन, बेबी किट परियोजना के निदेशक एम के लोढा, आनन्द गुप्ता, संजय गुप्ता, दीपक गुप्ता आदि ने सामूहिक रुप से दीप प्रज्जलित कर शिविर का शुभार भ किया। कै प का उद्घाटन करते हुये श्री जगन्नाथ मंगला ने कहा कि स पन्न लोगों को अपनी जि मेंदारी समझते हुये समाज के जरुरतमंद व्यक्तियों की सेवा करने के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिये।आज का कैंप सब्जी मंडी के नजदीक कमला नेहरू पार्क के सेवा सदन में आयोजित किया गया। नेत्र जाँच शिविर में 230 रोगियों ने अपनी आंखों की जाँच करवाई। 210 रोगियों को आँखों की दवाईयां और 100 जरूरतमंदो को चश्में नि:शुल्क वितरित किए गए। 04 मरीजों को मोतियाबिंद से ग्रसित पाया गया, जिनका ऑपरेशन अति शीघ्र संस्था के दिल्ली स्थित
अस्पतालों में नि:शुल्क किया जाएगा। महावीर इंटरनेशनल गुडग़ांव में गरीब बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने की दिशा में भी काम कर रही है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3774505
 
     
Related Links :-
रोटरी हेल्थ कार्निवाल में रोटेरियंस ने हेल्थ के प्रति किया जागरुक
डॉक्टर्स दिवाली की शुभकामनाएं देने मरीजों के घर पहुंच
डॉ.बेदी ने मिनिमली इनवेसिव सर्जरी में नए डेवलपमेंट्स पर गेस्ट लेक्चर दिया
डायबटीज से पीडि़तों के लिए आर्ट एग्जीबिशन
ऑर्थो कैम्प में 60 सीनियर सिटिजन की जांच की गई
रक्त की कमी से होने वाले थैलेसीमिया रोग का जागरुकता शिविर आयोजित
50 सीनियर सिटीजंस ने ‘मीट योअर डॉक्टर्स’ प्रोग्राम में हिस्सा लिया
भारत में कैंसर दूसरा सबसे बड़ा हत्यारा
वल्र्ड मेंटल हेल्थ डे: युवाओं ने खास अंदाज में दिया जागरूकता संदेश
स्तन कैंसर से बचने के लिए जागरूक और सावधान रहना जरूरी