दिल्ली एनसीआर

26/07/2017 संजय दत्त के जीवन का मानवीय संघर्ष बयां करेगी उनकी बायोपिक : रणबीर
बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर का कहना है कि संजय दत्त की बायोपिक उनके जीवन का मानवीय संघर्ष बयां करेगी। बॉलीवुड निर्देशक राज कुमार हिरानी, संजय दत्त के जीवन पर फिल्म बना रहे हैं। रणबीर फिल्म में संजय का किरदार निभा रहे हैं। रणबीर का कहना है कि संजय के जीवन पर बनने वाली इस फिल्म में संजय के जीवन के अच्छे और बुरे दोनों पक्षों को दिखाया गया है।


26/07/2017 दोहरी भूमिका निभाना कठिन : अर्जुन कपूर
बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि दोहरी भूमिका निभाना कठिन काम होता है।अर्जुन कपूर ,अनीस बज़्मी निर्देशित मुबारकां में दोहरी भूमिका में नजर आएंगे।अर्जुन का कहना है कि फिल्मों में दोहरी भूमिका निभाना मुश्किल होता है।अर्जुन इससे पहले फिल्म औरंगजेब (2013) में दोहरी भूमिका में नजर आ चुके हैं।


26/07/2017 परिणीति के साथ अर्जुन कहेंगे नमस्ते कनाडा
बॉ लीवुड के जाने-माने फिल्मकार विपुल शाह फिल्म नमस्ते कनाडा बनाने जा रहे हैं।विपुल जल्द ही अपनी अगली फिल्म नमस्ते कनाडा लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म में दर्शकों को अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की जोड़ी नजर आएगी। कहा जा रहा है कि यह फिल्म विपुल शाह निर्देशित वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म नमस्ते लंदन की सीक्वल होगी।


26/07/2017 हॉकी इंडिया लीग का छठा संस्करण रद्द, 2019 में नए अवतार में होगी वापसी
दुनिया भर में शोहरत हासिल कर चुकी भारत की इकलौती घरेलू हॉकी लीग-हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) का आयोजन अगले साल नहीं होगा। हॉकी इंडिया (एचआई) ने मंगलवार को कहा कि लीग 2019 में नए अवतार में वापसी करेगी। एचआई का कहना है कि टूर्नामेंट की शासीय समिति, एचआई के प्रतिनिधियों और अन्य हितधारकों ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है।


26/07/2017 हिमाचल सरकार ने सुषमा को दिया डीएसपी बनने का प्रस्ताव
शिमला पंजाब सरकार के हरमनप्रीत कौर को नौकरी के प्रस्ताव के ठीक बाद अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी इसी राह पर चलते हुये महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा को पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की नौकरी का प्रस्ताव दिया है।


26/07/2017 मैच नहीं सीरीज़ जीतने पर ध्यान : विराट
दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने जा रही सीरीज से पूर्व कहा है कि वे यहां मैच नहीं बल्कि सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ उतर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट के नेतृत्व में वर्ष 2015 में आखिरी बार श्रीलंका दौरा किया था और तब तीन टेस्टों की सीरीज में 2-1 से जीत अपने नाम की थी।


26/07/2017 मॉम को मिल रही प्रशंसा दूसरे देशों में भी दिखते हैं ऐसे नजारे से खुश हैं अभिनेत्री श्रीदेवी
1980 के दौर की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार रहीं श्रीदेवी ने कहा "तीन दशक के लंबे फिल्मी करियर को लेकर कभी ह्रश्वलानिंग नहीं की। अपनी पसंद की फिल्में तय करना मेरे हाथ में नहीं है, यह फिल्म निर्माताओं पर निर्भर करता है कि वे मुझे चुनौतीपूर्ण किरदार के लिए चुनें। मैं अपनी पसंद के अनुसार फिल्मों का चयन नहीं करती।


26/07/2017 अब मधुबाला मैडम तुसाद संग्रहालय में
दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में अब बालीवुड की गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री मधुबाला की मोम की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। मधुबाला की मोम की यह प्रतिमा शाहजादा सलीम और अनारकली की काल्पनिक प्रेमगाथा पर आधारित फिल्म में उनके चरित्र अनारकली के रूप में बनाई जाएगी।


26/07/2017 आंतरिक सुरक्षा का आईना
नक्सलवाद को इस्लामी आतंकवाद के साथ जोडक़र देखना तार्किक नजरिया ह ै या नही,ं इस पर बहस हो सकती ह।ै लेि कन यह निविर्व ाद ह ै कि इन दोनो ं स े देश की आंतरिक सुरक्षा को गहरा खतरा है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने अपनी सालाना रिपोर्ट में भारत के संदर्भ में इन दोनों को एक साथ रखा।


26/07/2017 टाइगर एयर और स्कूट का विलय पूरा
सिंगापुर की टाइगर एयर का नाम आज से इतिहास के पन्नों में समा गया और इसके सभी परिचालन स्कूट एयर के नाम से शुरू हो गये। सिंगापुर की दोनों कंपनियों ने पिछले साल मई में विलय की घोषणा की थी और कहा था कि नयी कंपनी का नाम बजट एविएशन होल्डिंग्स होगा जिसके सारे परिचालन स्कूट ब्रांड नाम से होंगे।


26/07/2017 तेज हुई सोने-चांदी की चमक
नई दिल्ली विदेशी बाजारों में दोनों कीमती धातुओं में रही गिरावट के बीच स्थानीय स्तर पर खुदरा जेवराती मांग में सुधार से आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 90 रुपये उछलकर तीन सप्ताह से अधिक के उच्चतम स्तर 29,400 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया।इसी तरह, औद्योगिक निर्माताओं की माँग चढऩे से चाँदी भी 80 रुपये चमककर 39,180 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी।


26/07/2017 १४१ साल बाद भी लोगों की सांसों में बसा जिम कार्बेट
कर्मों से वह हमेशा जिंदा रहता है। ऐसा ही एक अंग्रेज है जो एक सौ इकतालीस साल बाद भी आज कुमाऊं के लोगों के दिलों में जिंदा है। यह शख्स है प्रसिद्ध वन्य जीव प्रेमी जिम कार्बेट। नैनीताल और छोटी हल्द्वानी के लोगों में तो कार्बेट का जादू आज भी बरकरार है।


26/07/2017 राखी पर बहनों का भाइयों को हेलमेट का तोहफा
हैदराबाद देशभर में दो पहिया वाहनों की दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्याओं से आहत निजामाबाद की सांसद कल्वाकुंतला कविता ने आज एक अनूठा ऑनलाइन सोशल मीडिया अभियान शुरू किया जिसमें बहनों से राखी के दिन अपने भाइयों को उपहार के बदले में हेलमेट देने की गुजारिश की गई है।


26/07/2017 मानव जीवन का अस्तित्व हैं पेड़-पौधे: गोयल
पिंजौर वृक्ष हमारी धार्मिक आस्था के भी प्रतीक हैं, यही कारण है कि हामरे ऋषि मुनियों एवं पूर्वजों ने प्राचीन ग्रंथों में पौधों का काफी गुणगान किया है। हमारे शास्त्रों में वर्णित है कि पौधों के पत्तों से देवताओं, फलों से पित्रों तथा छाया से अतिथि की सेवा होती है।


26/07/2017 मशहूर वैज्ञानिक एवं प्रोफेसर यशपाल का निधन
नई दिल्ली नई दिल्लीत्नमशहूर वैज्ञानिक एवं शिक्षाविद् प्रो.यशपाल का कल रात नोएडा में निधन हो गया। वह 90 वर्ष के थे। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि प्रो.यशपाल का कल रात आठ बजे नोएडा के मैक्स अस्पताल में निधन हो गया। उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्र है। पद्म विभूषण और पद्म भूषण समेत कई सम्मानों से नवाजे गये प्रो.यशपाल अनेक महत्वपूर्ण पदों पर आसीन रहे हैं जिनमें योजना आयोग में मुख्य सलाहकार, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में सचिव और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग में अध्यक्ष शामिल हैं। उनका अंतिम संस्कार आज अपराह्न तीन बजे लोधी शवदाह गृह में किया जायेगा।


26/07/2017 टंडन ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति कोविंद को दी बधाई
चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने राम नाथ कोविंद को देश के 14वें राष्ट्रपति बनाये जाने पर उन्हें बधाई प्रदान की है। टंडन ने कहा कि राम नाथ कोविंद जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने जीवनकाल में काफी संघर्ष के उपरांत आज देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के पद को विदिवत रूप से ग्रहण किया है।


26/07/2017 भविष्य में खतरा साबित हो सकता है चीन
सिक्किम से लगती सीमा पर चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच सेना उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद ने आज कहा कि चीन आने वाले समय में देश के लिए खतरा साबित हो सकता है।


26/07/2017 मुंबई में चार मंजिला इमारत ढही, ८ लोगों की मौत
मुंबई के घाटकोपर में एक जीर्ण चार मंजिला आवासीय इमारत के मंगलवार सुबह ढहने से करीब ८ लोगों की मौत हो गई जबकि इसके मलबे में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं।


26/07/2017 कोविंद ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ
रामनाथ कोविंद ने आज देश के राष्ट्रपति के रूप में संविधान की रक्षा की शपथ ली। देश के मुख्य न्यायाधीश जगदीश सिंह केहर ने संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में आयोजित आकर्षक समारोह में श्री कोविंद को दोपहर सवा बारह बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

26/07/2017 कच्चे तेल की कीमत 46.91 डॉलर
नई दिल्ली त्न भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत सोमवार को 46.91 डॉलर प्रति बैरल दर्ज की गई। यह शुक्रवार को दर्ज कीमत 48.10 डॉलर प्रति बैरल से कम रही। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अधीनस्थ पेट्रोलियम नियोजन एवं विश्लेपषण प्रकोष्ठ (पीपीएसी) द्वारा मंगलवार को यह जानकारी दी गई। रुपये के संदर्भ में भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की कीमत सोमवार को घटकर 3023.11 रुपये प्रति बैरल हो गई, जबकि शुक्रवार को यह 3093.83 रुपये प्रति बैरल थी। रुपया सोमवार को कमजोर होकर 64.451 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ, जबकि गुरुवार को यह 64.32 रुपये प्रति डॉलर था।

26/07/2017 कड़ी प्रतिस्पद्र्धा के कारण 58 प्रतिशत घटा एयरटेल का मुनाफ
नई दिल्ली दूरसंचार क्षेत्र में पिछले कुछ समय से जारी कड़ी प्रतिस्पर्द्धा के दबाव में देश की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी भारती एयरटेल का समग्र शुद्ध मुनाफा 30 जून को समाप्त तिमाही में 58.38 प्रतिशत घटकर 617.70 करोड़ रुपये रह गया।पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में उसने 1,484.20 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

26/07/2017 हिमालयन ने प्रीमियम हिमालयन ऑर्चिड ह्रश्वयोर फ्लेवर्ड पानी उतारा
नई दिल्ली फ्लेवर्ड पानी के खंड में कदम रखते हुए नेचुरल मिनरल वॉटर ब्रांडहिमालयन ने मंगलवार को हिमालयन ऑर्चिड ह्रश्वयोर फ्लेवर्ड पानी लांच किया। कंपनी ने बताया कि यह एक गैर-कार्बोनेटेड प्राकृतिक मिनरल वॉटर है, जिसमें प्रीजरवेटिव नहीं है और सौ फीसदी प्राकृतिक फ्लेवर का प्रयोग किया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि हिमालयन ऑर्चिड ह्रश्वयोर हिमाचल की शुद्धता और फलों के बगीचे की ताजा स्वाद का शुद्धता प्रदान करता है। हिमालयन प्राकृतिक पानी की हर बूंद हिमालय की पहाडिय़ों से 20 सालों तक गुजरा है, जो प्राकृतिक खनिजों से लैस है। यह तीन फ्लेवर्स में उपलब्ध है एपल, स्टाबेरी और पीच जिसके 500 मिली बोतल की कीमत 55 रुपये है। इस ब्रांड की विपणन नरिशको बेवरेजेज करती है। नरिशको बेवरेजेज के उपाध्यक्ष और विपणन प्रमुक कुटैया के. एस. का कहना है, "फ्लेवर्ड और उन्नत पानी बेवरेज बाजार में दुनियाभर में और भारत में एक स्वास्थ्यवर्धक और लोकप्रिय विकल्प के रूप में उभरे हैं। हिमालयन भारत का पहला प्राकृतिक मिनरल पानी ब्रांड है।"

26/07/2017 जेंडर और सैमसंग ने मिलाया हाथ
नई दिल्ली सैमसंग ने अग्रणी फाइल साझा मोबाइल एह्रिश्वलकेशन जेंडर के साथ हाथ मिलाया है जो सैमसंग के टाइजेन मोबाइल में एक ऐसा टूल प्रदान करेगा जिससे फाइल ट्रांसफर अब तत्काल हो सकेगा। मई 2017 में टाइजेन एप स्टोर पर अपने लॉन्च के बाद से ही इस एप ने टॉप तीन एप में अपनी जगह बना ली है।

26/07/2017 रेनो ने बेचीं 1.75 लाख क्विड कारें
नई दिल्ली वाहन निर्माता रेनो इंडिया ने कॉम्पैक्ट हैचबैक सेगमेंट में 175,000 से ज्यादा रेनो क्विड कारों को बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि जीएसटी के लाभ ग्राहकों को सौंपने के रेनो इंडिया के निर्णय से रेनो क्विड अब पहले से भी ज्यादा एफोर्डेबल हो गई है। इसकी कीमत 2.62 लाख रुपये (एक्सदिल्ल ी) से शुरू होती है। क्विड पर कुल बचत 5,200 से लेकर 29,500 रुपये के बीच है। रेनो इंडिया ऑपरेशंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक सुमित साहनी ने कहा, "भारत में मिनी हैचबैक सेगमेंट की गलाकाट स्पर्धा के बीच रेनो क्विड ने अपने आप को साबित किया है। इसको लांच करने के समय से ही हमने नियमित अंतराल में उत्पाद की वृद्धि और नवाचार अपनाने पर जोर दिया। इसके लिए हमने क्लाइम्बर और एएमटी संस्करण भी बाजार में उतारे।" उन्होंने कहा, "भारतीय ग्राहक ऐसे उत्पादों का साथ देते और पसंद करते हैं, जो कीमतों की सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने के साथ-साथ आधुनिक और समकालीन भी हों।"

26/07/2017 सूर्या रोशनी का 32 वाट बिजली खपत वाला पंखा
नई दिल्लीत्न बिजली उपकरण और पानी की फिटिंग बनाने वाली प्रमुख कंपनी सूर्या रोशनी लिमिटेड ने विद्युत किफायती 32 वाट खपत वाला सीलिंग पंखा उतारा है।कंपनी के निदेशक बी राजू ने बताया कि शिनुसोइडल बीएलडीसी प्रौद्योगिकी पर आधारित यह पंखा अन्य पंखों की तुलना में 60 प्रतिशत तक बिजली की बचत करता है और कम वोल्टेज में भी अधिक हवा देता है। श्री राजू ने कहा कि बीएलडीसी मोटर वाला यह पंखा अधिकतम गति 360 आरपीएम के साथ 220 सीएमएम हवा देकर महज 32 वाट बिजली की खपत करता है।पंखे में 5 स्पीड नियंत्रण के साथ रिमोट भी।इसकी मोटर में तांबे का तार इस्तेमाल किया गया है।कंपनी 2013 में पंखा और घरेलू उपकरण के कारोबार में उतरी और तीन साल के भीतर 250 करोड़ रुपये का कारोबार किया।सूर्या समूह का 4,200 करोड़ रुपये का सालाना कारोबार है।श्री राजू ने कहा कि कंपनी अनुसंधान और विकास पर लगातार जोर दे रही है और जल्दी ही इन पंखों के डेकोरेटिव संस्करण भी पेश करेंगे।

26/07/2017 पेटीएम मॉल ने 85 हजार विक्रेता हटाये
नई दिल्लीत्न पेटीएम ईकॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड की कंपनी पेटीएम मॉल ने उसके ऑनलाइन मार्केटह्रश्वलेस पर सूचीबद्ध विक्रताओं में से 85 हजार को हटाने की घोषणा की है।कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि उपभोक्ताओं के विश्वास तथा अपने ऑर्डरों की डिलिवरी में पारदर्शिता को प्राथमिकता देते हुये यह निर्णय लिया गया है।

26/07/2017 हीरो एंटरप्राइज करेगी कोर्वी एलईडी में एक करोड़ डॉलर का निवेश
नई दिल्लीत्न उद्योगपति सुनील कांत मुंजाल के नेतृत्व वाली हीरो एंटरप्राइज ने मुंबई की कंपनी फर्म कोर्वी एलईडी लाइट में रणनीतिक हिस्सेदारी अधिग्रहण करने की प्रतिबद्धता जताते हुये इसमें एक करोड़ डॉलर का निवेश करने की घोषणा की है।

26/07/2017 हीरो मोटोकॉर्प का मुनाफा 3.52 प्रतिशत बढ़ा, रिकॉर्ड बिक्री
नई दिल्लीत्न दुनिया की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प का मुनाफा चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 3.52 प्रतिशत बढक़र 914.04 करोड़ रुपये पर पहुँच गया।पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में उसे 883.09 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था।

26/07/2017 निलंबित हो सकते हैं स्पेनिश फुटबाल प्रमुख
मेड्रिड त्न एंजेल मारिया विलार को स्पेनिश फुटबाल संघ (आरएफईएफ) के अध्यक्ष पद से निलंबित किया जा सकता है। विलार के भविष्य का फैसला करने हेतु स्पैनिश प्रशासनिक खेल ट्रिब्यूनल (टीएडी) बैठक करेगा। विलार को पिछले शुक्रवार एक आरोप के संदर्भ में जमानत नहीं मिली थी। जमानत रद्द होने के कारण उन्हें तथा उनके बेटे को वापस जेल भेज दिया गया। वेलार और उनके बेटे गोरका को 18 जुलाई को भ्रष्टाचार के मामलों के लिए गिरफ्तार किया गया था। वेलार के निलंबन के मामले के तहत अभी इस चीज की पुष्टि नहीं हो पाई है कि आरएफईएफ एक नए अस्थायी अध्यक्ष का चुनाव करेंगे या नए चुनाव करेंगे।

26/07/2017 विश्व कप जीतने के बाद इंग्लिश महिलाओं का अगला लक्ष्य एशेज
लंदन त्न लॉर्ड्स मैदान पर भारत के मुंह से जीत छीन चौथी बार विश्व कप जीतने के बाद इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम का अगला लक्ष्य आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज पर कब्जा जमाना होगा। टीम के कोच मार्क रोबिंसन का ध्यान अब सिर्फ एशेज पर ही है। इंग्लैंड ने बीते रविवार को भारत को नौ रनों से हराते हुए विश्व विजेता का तमगा हासिल किया था। कोच के मुताबिक, "एशेज टीम के लिए बड़ी परीक्षा साबित होगी, लेकिन हम वहां एक लय हासिल करते हुए और आत्मविश्वास के साथ जाएंगे। अगर हम एशेज लेकर आते हैं तो यह हमारे लिए विशेष साल होगा।" रोबिंसन ने कहा कि महिला क्रिकेट यहां से जरूर आगे बढ़ेगा, लेकिन वह पूरे विश्व टी-20 लीग के बारे में बात करते दौरान सावधानी बरतते दिखे। इस समय सिर्फ इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में ही महिला टी-20 का आयोजन होता है।


http://buypropeciaonlinecheap.com/