दिल्ली एनसीआर

23/09/2017 बिंदास अदाओं से खास पहचान बनाई थी तनुजा ने
बॉलीवुड में तनुजा को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अभिनेत्रियों को फिल्मों में परंपरागत रूप से पेश किये जाने के तरीके को बदलकर अपने बिंदास अभिनय से दर्शको के बीच अपनी खास पहचान बनायी। 23 सितम्बर 1943 को मुंबई में जन्मी तनुजा के पिता कुमारसेन समर्थ कवि और फिल्म निर्देशक तथा उनकी मां शोभना समर्थ प्रख्यात अभिनेत्री थी।


23/09/2017 अदिती राव हैदरी ने कहा ‘भूमि’ समाजिक घटनाओं की परिचायक है
बॉलीवुड अभिनेत्री अदिती राव हैदरी का कहना है कि उनकी फिल्म ‘भूमि’ समाज में घटित होने वाली घटनाओं की परिचायक है।हाल में रवीना टंडन की ‘मातृ’ और श्रीदेवी की ‘मॉम’ में प्रतिशोध लेने वाली मां का चरित्र देखने को मिला था और अब फिल्म ‘भूमि’ में संजय दत्त बदला लेने वाले एक पिता की भूमिका में नजर आयेंगे जो अपनी बेटी (आदिति) के लिए संघर्ष करते हैं।


23/09/2017 खलनायकी को नया आयाम दिया प्रेम चोपड़ा ने
बॉलीवुड में प्रेम चोपड़ा का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर लिया जाता है जिन्होंने खलनायकी को नया आयाम देकर दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी।प्रेम चोपड़ा का जन्म 23 सितंबर 1935 को लाहौर में हुआ था। वह अपने छह भाई बहनों में तीसरे नंबर पर थे।


23/09/2017 भारत की तरफ़ से ऑस्कर की खोज करेगा ‘न्यूटन’
भा रत की तरफ़ से इस बार न्यूटन फि़ल्म को ऑस्कर पुरस्कारों की दौड़ में शामिल किया गया है। वो सर्वश्रेष्ठ विदेशी फि़ल्म की श्रेणी में दुनिया की दूसरी फि़ल्मों से मुकाबला करेगी। इस फि़ल्म में प्रमुख भूमिका में राजकुमार राव हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। राजकुमार राव ने इस फि़ल्म में एक चुनाव अधिकारी का रोल निभाया है जो नक्सल प्रभावित इलाके में चुनाव करवाने जाता है।


23/09/2017 स्विंग के साथ अब मेरे पास रफ्तार भी है : भुवनेश्वर
कोलकाता भुवनेश्वर कुमार हमेशा से गेंद को स्विंग कराने का फन जानते थे लेकिन अब डैथ ओवरों में रफ्तार मिलने से अपने आपको अधिक मुकम्मल गेंदबाज मानते हैं. भुवनेश्वर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ कल 6 .1 ओवरों में नौ रन देकर तीन विकेट लिये जिनमें डेविड वार्नर का विकेट शामिल है।


23/09/2017 आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वन डे इंदौर मे
इंदौर विराट कोहली का सात टेस्ट पारियों में एक- एक रन के लिए तरसने के बाद दोहरा शतक जमाना हो या फिर वीरेंद्र सहवाग का वनडे में सर्वोच्च स्कोर का तत्कालीन रिकार्ड, भारतीय कप्तानों के लिए देश के पहले टेस्ट कप्तान सीके नायडू के शहर इंदौर का होलकर स्टेडियम शुरू से भाग्यशाली रहा है.


23/09/2017 द्वितीय विश्व युद्ध के चर्चित संवाददाता ली मिलर की भूमिका निभाएंगी केट विंसलेट
प्रसिद्ध अमेरिकी फोटोग्राफर और संवाददाता ली मिलर पर बन रही बायोपिक में अभिनेत्री केट विंसलेट नजर आएंगी। मिलर ने वोग पत्रिका के लिए द्वितीय विश्व युद्ध के पूरे घटनाक्रम का अभिलेखन करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बायोपिक का शीर्षक अभी नहीं रखा गया है। हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के मुताबिक, 41 वर्षीय अभिनेत्री एक मॉडल-लोक कलाकार का किरदार निभाएंगी जो अपनी तस्वीरों के जरिए पूरे विश्व का ध्यान नाजी बंदी शिविरों में होने वाले अत्याचार की तरफ खींचती है। फिल्म में मिलर के जीवन की कहानी दिखाई जाएगी जिसके बारे में उनके बेटे एंटनी पेनरोस ने उनकी एकमात्र अधिकृत जीवनी ‘‘द लाइव्स ऑफ ली मिलर" में बताया है। विंसलेट इससे पहले द्वितीय विश्वयुद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी एक दूसरी फिल्म "रीडर" में भी काम कर चुकी हैं। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर अवार्ड भी मिला था।


23/09/2017 ये है अपना विकास!
उद्घाटन से कुछ ही घंटे पहले बिहार में एक बांध का टूट गया। इससे जुड़े तथ्यों पर गौर कीजिए। ये डैम भागलपुर जिले के कहलगांव में बन रहे उस बटेश्वर गंगा पंप कैनाल प्रोजेक्ट का हिस्सा है, जिसे 1977 में योजना आयोग की मंजूरी मिली थी। तब इस पर 14 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान लगाया गया था।


23/09/2017 पैनासोनिक ने किया टफबुक सीएफ33 का अनावारण
नई दिल्ली उद्योग में अग्रणी मोबाईल कंह्रश्वयूटिंग समाधान निर्माता, पैनासोनिक ने आज अपने रग्ड पोर्टफोलियो में दुनिया के पहले 3:2 एस्पैक्ट अनुपात वाले 12इंच, 2-इन-1 फुलीरग्ड डिटैचेबल लैपटॉप 1 टफबुक सीएफ-33 काअनावरण किया। यह डिवाईस पैनासोनिक की 7वीं जनरेशन का रग्ड टफबुक लैपटॉप है और इसकेलिए पीसी डिज़ाईन एवं मैनुफैक्चररिंगमें 20 सालों तक खोज की।


23/09/2017 एसबीआई सहित छह बैंकों के कार्ड से नहीं होगी रेल टिकट बुकिंग
नई दिल्ली आईआरसीटीसी ने भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) और आईसीआईसीआई समेत छह बैंकों द्वारा रेल टिकट की ऑनलाइन बुकिंग आज प्रतिबंधित कर दी।अब यात्री सिर्फ एचडीएफसी, इंडियन ओवरसीज बैंक, केनरा बैंक, इंडियन बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और एक्सिस बैंक के कार्ड से ही ई-टिकट का भुगतान कर सकते हैं।


23/09/2017 प्रधानमंत्री मोदी ने एसटीपी का वाराणसी में किया शिलान्यास
नई दिल्ली प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी ने आज रामना इलाके में एस्सेल इंफ्रा के सीवेज ट्रीटमेंट ह्रश्वलांट (एसटीपी) का शिलान्यास किया। एस्सेल इंफ्रा हाइब्रिड एन्यूटी-पीपीपी मॉडल पर आधारित इस 50 एमएलडी के सीवेज ट्रीटमेंट ह्रश्वलांट का अनुबंध हासिल करने वाला डॉ. सुभाष चंद्र की अगुवाई वाले एस्सेल ग्रुप का एक गर्वीला उद्यम है।


23/09/2017 ट्राई विजऩ फिल्म्स : ‘एक पहल अनाथ और बेंटियों के नाम’
नई दिल्ली रियल्टी टीवी के इतिहास में शायद ही कोई ऐसा शो होगा, जो नृत्य और अभिनय के बीच चयन करता हो। अपनी देशव्यापी लोकप्रियता पर सवार शो, नं.1 ड्रामेबाज, जिसके दो सीजऩ जबरदस्त सफलता हासिल कर चुके हैं, अब दर्शकों का दिल अपने तीसरे सीजऩ से जीतने वाला है।


23/09/2017 सीमा सुरक्षा बल की १४वीं अंतर सीमांत बैंड प्रतियोगिता का समापन
नई दिल्ली ‘राष्ट्रीय पुलिस स्मारक’, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली परिसर में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में सीमा सुरक्षा बल की ‘14वीं अंतर सीमांत बैंड प्रतियोगिता’ का समापन संपन्न हुआ। प्रतियोगिता 21 सितंबर तक सीमासुरक्षा बल परिसर, छावला में आयोजित की गई। विदित हो कि इस प्रतियोगिता में सीमा सुरक्षा बल के विभिन्न सीमांतों और प्रषिक्षण केंद्रों की कुल 15 टीमों ने भाग लिया जिसमें जम्मू सीमांत प्रथम, गुजरात सीमांत द्वितीय एवं दक्षिण बंगाल सीमांत तृतीय स्थान पर रहा।


23/09/2017 ‘टेररिस्तान’ न दे दूसरे देशों को सीख : भारत
संयुक्तराष्ट्र भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बानी के कश्मीर पर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पाकिस्तान ‘टेररिस्तान’ बन चुका है और उसे दूसरों को मानवाधिकारों की सीख देने का अधिकार नहीं है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के वक्तव्य पर जवाब के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए भारत की प्रथम सचिव इनम गंभीर ने महासभा में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया और कहा है कि उसे यह समझ लेना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा बना रहेगा।

23/09/2017 महाराजा रंजीत सिंह हॉकी : नौसेना विजयी
नई दिल्ली त्न एमसीडी नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे महाराजा रंजीत सिंह हॉकी टूर्नामेंट में आज एक ही मैच खेला जा सका। भारतीय नौसना ने एएससी बेंगलुरू को 4-0 से पराजित किया। विजयी टीम मंध्यातर तक 2-0 से आगे थे। प्रतियोगिता में कल तीन मैच खेले जाएंगे। पहला मैच एयर इंडिया और वायुसेना, दूसरा मैच नौसेना और पीएनबी और तीसरा मैच सेना और साई सेंटर कुरूक्षेत्र के बीच खेला जाएगा।

23/09/2017 इंडिया रेड और इंडिया ब्लू में होगा फाइनल
कानपुरत्नइंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू के बीच दलीप ट्रॉफी मुक़ाबले के चौथे और अंतिम दिन शुक्रवार को भी खेल वर्षा के कारण पूरी तरह धुल गया जिससे मैच ड्रा समाप्त हो गया। यह मैच ड्रा समाप्त होने के बाद अब इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच 25 सितंबर से लखनऊ के एकाना अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा। इंडिया ब्लू ने पहली पारी में 177 रन बनाये थे। इंडिया ग्रीन ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट खोकर 100 रन बना लिए थे जिसके बाद अगले तीन दिन बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो पाया और मैच ड्रा रहा। मैच ड्रा समाप्त होने से इंडिया ग्रीन की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें टूट गयीं। इंडिया रेड के सात, इंडिया ब्लू के चार और इंडिया ग्रीन का एक अंक रहा।

23/09/2017 विद्या जैन और उदय भान को 1-1 अंक
नई दिल्ली त्न बुधराम राजपूत मैमोरियल -17 क्रिकेट टूर्नामैंट में आज उदय भान क्रिकेट अकादमी और विद्या जैन क्रिकेट अकादमी के बीच हुए मुकाबले मे विद्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। उदय भान की टीम 13 ओवर में 2 विकेट खोकर 50 रन पर संघर्ष कर रही। अचानक वर्षा के खलल के बाद खेल को रोका गया। गीले मैदान के कारण खेल को समाप्त घोषित किया गया। फलस्वरूप दोनों टीमों को बराबर 1-1 अंक बांटना पडा।

23/09/2017 मुगुरूजा पैन पैसिफिक सेमीफाइनल में
टोक्यो त्न विश्व की नंबर एक खिलाड़ी स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने विजयी लय बरकरार रखते हुये पैन पैसिफिक टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। मुगुरूजा ने महिला एकल क्वार्टरफाइनल में कैरोलीन गार्सिया को 6-2 6-4 से मात दी। 23 साल की विंबलडन चैंपियन को विश्व में 20वें नंबर की फ्रांसीसी खिलाड़ी के खिलाफ जीतने में खास मेहनत नहीं करनी पड़ी और उन्होंने एक घंटे 20 मिनट में ही मुकाबला निपटा दिया। मुगुरूजा ने पहले सेट के शुरूआत में ही गार्सिया की सर्विस ब्रेक करते हुये 2-1 की बढ़त बनाई और दूसरे सेट में भी गार्सिया की सर्विस बेकार की। 2016 फ्रेंच ओपन चैंपियन का सेमीफाइनल में गत चैंपियन कैरोलीन वोज्नियाकी या स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा से मुकाबला होगा। इससे पहले जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने पूर्व नंबर एक कैरोलीना ह्रिश्वलस्कोवा को 7-6, 7-5 से हराया और अब वह अगले मैच में अनास्तासिया पावल्यूचेनकोवा से मुकाबला करेंगी। केर्बर 2014 में यहां सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। रूस की पावल्यूचेनकोवा ने एक अन्य चेक खिलाड़ी बारबोरा स्ट्राइकोवा को 5-7 6-3 6-1 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

23/09/2017 मोदी ने स्वच्छ भारत आंदोलन के लिए भेजा सुदर्शन को आमंत्रण
भुवनेश्वर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेत से कलाकृतियां बनाने वाले अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार सुदर्शन पटनायक को ‘स्वच्छता ही सेवा’ आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है। मोदी ने श्री पटनायक को पत्र लिखकर उनकी अनोखी कला की सराहना की जिसके जरिये वह अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की तारीफ बटोरते हैं। श्री पटनायक ने प्रधानमंत्री के आमंत्रण पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनना उनके लिए बेहद खुशी की बात होगी। उन्होंने कहा, मैंने अपनी कलाकृतियों और गतिविधियों के जरिये हमेशा जागरूकता फैलाने का प्रयास किया है। उन्होंने पेंठकाटा में मछुआरों के दो परिवारों के लिए दो शौचालयों का निर्माण करवाया है कि ताकि उन्हें खुले में शौच के लिए नहीं जाना पड़े। पद्मश्री पुरस्कार विजेता श्री पटनायक ने दुनिया भर में 50 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रेत कला चैंपियनशिप और अन्य समारोहों में हिस्सा लिया है। उन्होंने देश के लिए कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं।

23/09/2017 कृभको ने 121 करोड़ रु. का मुनाफा कमाया
नई दिल्ली किसानों की एक अग्रणी उर्वरक उत्पादक सहकारी समिति कृषक भारती को-आपरेटिव लिमिटेड (कृभको)ने पिछले वित्त वर्ष में 121.68 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया तथा शेयरधारकों को 15 प्रतिशत लाभांश देने की घोषणा की है।कृभको के प्रबंध निदेशक श्री एन. सांबशिव राव ने बताया कि समिति ने 2016-17 के दौरान कुल 6680 करोड़ रुपये का कारोबार किया तथा 190.60 करोड रूपये का करपूर्व लाभ अर्जित किया। और इस वित्ति वर्ष के लिए शेयरधारकों को 15त्न लाभांश देने की घोषणा की है।उन्होंने समिति की आज हुयी वार्षिक आम सभा में बताया कि कृभको ने गत वित्त वर्ष में 23. 53 लाख टन यूरिया का उत्पादन किया जो उसकी उत्पादन क्षमता का 107 प्रतिशत है।इसके अलावा 13.87 लाख टन अमोनिया का उत्पादन हुआ जो क्षमता का 111 प्रतिशत है। कृभको उत्पादों में नीम लेपित यूरिया के अलावा जैव-उर्वरक, कम्पोस्ट , प्रमाणित बीज, बीटी काटन बीज, संकर बीज, एसएसपी, जिंक सल्फेट तथा आयातित डीएपी, एमओपी और एनपीके शामिल हैं।कृभको ने सहकारिता क्षेत्र में उत्कृष्ट करने वाले दो व्यक्तियों को भी आज सम्मानित किया।

23/09/2017 सोना 350 रुपये चमका;चांदी 400 रुपये उछली
नई दिल्ली त्न अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रही तेजी के बीच घरेलू सर्राफा कारोबारियों की मांग निकलने से दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना कल की गिरावट से उबरता हुआ 350 रुपये चमककर 30,850 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया।वैश्विक तेजी और औद्योगिक ग्राहकी आने से चांदी भी 400 रुपये की छलांग लगाकर 40,700 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव बिकी।

23/09/2017 लॉरियल की वारिस लिलियन का निधन
नई दिल्ली त्न सौंदर्य प्रसाधन बनाने वाली फ्रांस की कंपनी लॉरियल की वारिस और दुनिया की सबसे अमीर महिला लिलियन बेटनकोर्ट का निधन हो गया।वह 94 साल की थीं और भूलने की बीमार डिमेंशिया से ग्रसित थीं।लिलियन के पिता उज़ेन श्वेलर ने 1909 में एक कंपनी शुरू की थी जो आज लॉरियल ग्रुप में बदल गई है।अपने पिता की इकलौती संतान लिलियन का जन्म वर्ष 1922 में पेरिस में हुआ था।उन्होंाने 1957 में अपने पिता के निधन के बाद कंपनी की कमान संभाली और इसे नयी बुलंदियों पर ले गयीं।लिलियन की बेटी फ्रांस्वा बेटनकोर्ट ने जारी बयान में कहा कि उनकी मां का निधन पेरिस में हुआ।फोर्ब्स की अमीर लोगों की सूची में लिलियन 14वें स्थान पर थीं।अपनी मां के खिलाफ कानूनी लड़ाई में वर्ष 2012 में जीत हासिल करने वाली फ्रांस्वा अब 39.5 अरब डॉलर की संपत्ति की मालिक बन गयी हैं।वर्ष 2012 में कंपनी के निदेशक मंडल से हटने के बाद लिलियम सार्वजनिक जगहों पर कम ही नजर आती थीं ।वर्ष 2011 में एक मेडिकल रिपोर्ट सामने आयी थी कि लिलियन वर्ष 2006 से ही डिमेंयािया और अल्जाइमर से ग्रसित थीं और इसी के बाद उनकी बेटी ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

23/09/2017 रुपया एक पैसे टूटा
मुम्बई त्न दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर की मजबूती और आयातकों की डॉलर लिवाली से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया एक पैसे की गिरावट के साथ 64.79 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया। अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा इस साल एक बार और ब्याज दर बढ़ाने की घोषणा के बाद कल रुपया 53 पैसे की भारी गिरावट के साथ 64.80 रुपये प्रति डॉलर रहा था।पूंजी बाजार में विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक(एफपीआई) बिकवाल बने हुए हैं जिससे भारतीय मुद्रा दबाव में है।घरेलू शेयर बाजार की भारी गिरावट भी रुपये पर हावी रही।रुपये पर आरंभ से ही दबाव रहा और यह 17 पैसे कमजोर होकर 64.97 रुपये प्रति डॉलर पर खुला। कारोबार के दौरान 64.75 रुपये प्रति डॉलर के उच्चतम स्तर को छूने के बाद एफपीआई की बिकवाली से इसने 65.15 रुपये प्रति डॉलर के निचले स्तक तक का गोता लगाया।एफपीआई ने आज पूंजी बाजार में 18.50 करोड़ डॉलर के शेयर और डेट की बिकवाली की है।कारोबार समाप्ति के समय रुपये में हल्का सुधार हुआ और अंतत: यह गत दिवस की तुलना में एक पैसे की गिरावट के साथ 03 जुलाई के बाद के निचले स्तर 64.79 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

23/09/2017 नये एटीसी टावर की कमीशनिंग में लग सकता है एक साल
नई दिल्ली त्न दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) का काम पूरी तरह नये एटीसी टावर से शुरू होने में करीब एक साल और लग सकता है।नवनिर्मित टावर की ऊँचाई 102 मीटर है और यह देश का सबसे ऊँचा एटीसी टावर है।

23/09/2017 हर गांव को जोड़ा जाएगा दीनदयाल संपर्क मार्ग से : मौर्य
मथुरा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि दीनदयाल सम्पर्क मार्ग योजना से हर गांव को जोड़ा जाएगा।नगला चन्द्रभान में किसान गोष्ठी का उद्घाटन करते हुए श्री मौर्य ने कहा कि जहां सडक़ नहीं है वहां सडक़ बनाएंगे। गांव के बाहर पक्की सडक़ की व्यवस्था दीनदयाल के आदर्शों पर चल रही प्रदेश सरकार करेगी।

23/09/2017 भारत-पाकिस्तान आपस में सुलझाएं कश्मीर मुद्दा : चीन
बीजिंग। कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को अपने पक्के दोस्त चीन का भी साथ मिलता नजर नहीं आ रहा है। चीन ने कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव को लागू करने के इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) के आह्वान को खारिज करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान को बातचीत के जरिए इस मसले का हल द्विपक्षीय तरीके से करना चाहिए। कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव को लागू करने के ओआईसी के संपर्क समूह के आह्वान के बारे में पूछे जाने पर चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को इस मसले को सुलझाना चाहिए। लू ने एक सवाल के जवाब में कहा, चीन ने संबंधित रिपोर्ट पर गौर किया है। कश्मीर मुद्दे पर चीन का रुख पूरी तरह स्पष्ट है। उन्होंने कहा, चीन को उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान संवाद और संचार बढ़ा सकते हैं और संबंधित मुद्दों से उचित तरीके से निपट सकते हैं। वे संयुक्त तौर पर क्षेत्रीय शांति और स्थिरता की रक्षा कर सकते हैं।

23/09/2017 रोड रेज मामला: अल्पसंख्यक आयोग ने पुलिस आयुक्त से मांगी रिपोर्ट
नई दिल्ली। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने सार्वजनिक रूप से धूम्रपान करने से मना करने पर एक सिख युवक की सरेआम गाड़ी से कुचलकर की गयी हत्या के मामले में पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने श्री पटनायक को इस बाबत बाकायदा पत्र लिखा है और घटना की विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा है। रोड रेज की यह घटना रविवार 17 सितंबर की रात को हुई थी जब दिल्ली कॉलेज ऑफ फोटोग्राफी का एक 21 वर्षीय छात्र सिख युवक गुरप्रीत सिंह अपने एक दोस्त मनिंदर सिंह के साथ भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के पास फुटपाथ पर रहने को मजबूर मरीजों और उनके परिजनों पर एक डॉक्यूरमेंट्री शूट करने के लिए वहां गया हुआ था। इसी दौरान जब दोनों सडक़ के किनारे खाना खा रहे थे, एक व्य क्ति वहां आया और उनके चेहरे पर सिगरेट का धुंआ छोडऩा शुरू कर दिया।

23/09/2017 सेरेन्डिपिटी आट्र्स फेस्टिवल लौट रहा है गोवा
नई दिल्ली सेरेन्डि पिटी आट्र्स फेस्टिवल का दूसरा संस्करण पणजी, गोवा में मांडवी नदी के किनारे 22 दिसंबर तक चलेगा। इस फेस्टिवल में 70 से अधिक आटर् प्रोजेक्ट्स शामिल होंगे जिनमें 40 ऐसे हैं जिन्हें खासतौर से इस उत्सव के लिए आमंत्रित किया गया है। अपनी तरह का यह अनूठा आट्र्स फेस्टिवल ’महत्वपूर्ण को रुचिकर‘ बनाने के मकसद से जाने-माने कलाकारों और क्रिएटिवक लेबरेटर्स द्वारा विजुअल, परफॉरमिंग और कलीनरी आट्र्स को एक मंच पर लेकर आएगा। इस साल उत्सव के दायरे मे ंविस्तार हो रहा है, सेरेन्डि पिटी आट्र्स फेस्टिवल 2017 साइट, फॉर्म और डिसह्रश्वले के स्तर पर प्रयोग करेगा। साथ ही होंगी, संगीत, नृत्य, रंगमंच, दृष्य कलाओं और पाक कलाओं के क्षेत्रों से जुड़े रोचक कार्यक्रम।

23/09/2017 अभद्र भाषा पर कांग्रेस ने की भाजपा प्रवक्ता की निंदा
नई दिल्लीत्नकांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला द्वारा कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर आज कड़ी निंदा की।महिला कांग्रेस की नव नियुक्त अध्यक्ष तथा कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने यहां जारी एक बयान में कहा च्च् प्रियंका के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल भाजपा नेता की विकृत मानसिकता का परिचायक है।ज्ज् सुश्री चतुर्वेदी के ट्वीटर का जवाब देते हुए श्री शुक्ला ने कथितरूप से उनके लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है।कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट किया था च्च्भाजपा राहुल गांधी के कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में दिए गए भाषण से बहुत कुंठित हो गयी है।ज्ज् जवाब में भाजपा प्रवक्ता ने कहा च्च्कुंठा कांग्रेस तथा इसकी ‘रूपजीवा’ प्रवक्ता के बयान से झलक रही है।ज्ज् सुश्री चतुर्वेदी ने भाजपा प्रवक्ता द्वारा इस्तेमाल ‘रूपजीवा’ शब्द पर आपत्ति जतायी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा।उन्होंने एक और ट्वीट किया और श्री शुक्ला से पूछा कि वह अपमानजनक शब्द के इस्तेमाल की वजह बताएं।उन्होंने भाजपा से भी कहा कि एक राजनीतिक दल के रूप में महिलाओं का सम्मान उसकी नैतिक जिम्मेदारी है।

23/09/2017 सपा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए एक कार्यकर्ता ने भी ठोंकी ताल
लखनऊत्न समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्य स्तरीय सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद के प्रस्तावित चुनाव के लिये एक कार्यकर्ता ने उम्मीदवार के रुप में ताल ठोंकते हुए पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से चुनाव कार्यक्रम घोषित करवाने की मांग की है। समान पारिश्रमिक सलाहकार समिति और पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य इसरार उल्ला सिद्दीकी ने श्री यादव को भेजे पत्र में कहा है कि पार्टी का प्रान्तीय सम्मेलन 23 सितम्बर और राष्ट्रीय सम्मेलन पांच अक्टूबर को बुलाया गया है। इसमें पार्टी संविधान में संशोधन कर राष्ट्रीय और प्रदेश अध्यक्षों के कार्यकाल को बढाये जाने का प्रस्ताव सम्भावित है। पत्र में लिखा है कि प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव के लिये कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। वह प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव लडऩा चाहते हैं। इसके लिये चुनाव कार्यक्रम घोषित कर नामांकन प्रक्रिया शुरु करवायें। पार्टी के इस समय प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इन्हीं को एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष की बागडोर सौंपे जाने की सम्भावना है।


Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.