दिल्ली एनसीआर

23/11/2017 लग्जरी बजट टास्क में हुआ जमकर हंगामा, भिड़ गए सपना और पुनीश
रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ में हर दिन किसी ना किसी कंटेस्टेंट्स के बीच झगड़ा देखने को मिलता है। बिग बॉस के घर में शायद ही कोई दिन ऐसा बीतता है जब घरवाले लड़ाई नहीं करें।


23/11/2017 मुझे किसी का इंतजार नहीं: सनी लियोनी
इन दिनों बॉलीवुड की सबसे ज्यादा हॉट और खूबसूरत एक्ट्रेस सनी लियोनी अपनी आने वाली फिल्म ‘तेरा इंतजार’ को लेकर चर्चाओं में है. इस फिल्म में सनी और अरबाज़ खान की सुपर रोमांटिक केमिस्ट्री आप सभी को नजर आने वाली है। हाल ही में फिल्म के प्रमोशन के लिए सनी और अरबाज़ अहमदाबाद पहुंची।


23/11/2017 शत्रुघ्न ने उठाया सवाल
संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर चल रहे विवाद में अभिनेता और राजनेताओं के कमेंट्स आ रहे हैं। इसी कड़ी में बॉलीवुड में टॉपगन के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा ने फिल्म पद्मावती से जुड़ा एक ट्विट किया है जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान और आमिर खान का जिक़्र है। शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्विट किया है कि पद्मावती विवाद अब ज्वलंत रूप ले चुका है। लोग पूछ रहे हैं कि क्यों लीजेंड्री अमिताभ बच्चन, सबसे ज्यादा वर्सेटाइल आमिर खान और मोस्ट पॉपुलर शाहरुख़ खान के कमेंट्स नहीं हैं। और कैसे इन्फॉर्मेंशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर या मोस्ट पॉपुलर पीएम इसके बाद शत्रुघ्न ने एक और ट्विट किया जिसमें उन्होंने यह बताया कि वो कब पद्मावती को लेकर बोलेंगे। उन्होंने लिखा, जहां तक मेरी बात है तो मैं तब पद्मावती इशू पर बोलूंगा जब ग्रेट फिल्ममेकर प्रोड्यूसर संजय लीला भंसाली बोलेंगे। मैं तब ही बोलूंगा जब मुझे कहा जाएगा। फिल्ममेकर, सेंसिटिविटी और महान राजपूतों की लॉयल्टी को ध्यान में रखकर बोलूंगा।


23/11/2017 अक्सर-2 को जरीन खान ने बताया अश्लील, बोलीं हर सीन में कम कपड़े पहनने को कहा गया
जरीन खान की फिल्म अक्सर-2 बॉक्स ऑफिस पर तो कोई खास कमाल दिखाने में सफल नहीं हो पाई लेकिन एक्ट्रेस का प्रोड्यूसर्स के साथ विवाद जारी है। खान ने आरोप लगाया है कि उन्हें बताया गया था कि यह फिल्म साफ-सुथरी है लेकिन बाद में हर फ्रेम में उन्हें कम से कम कपड़े पहनने को कहा गया।


23/11/2017 दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे धवन और भुव
नागपुर 24 नवंबर से नागपुर में होने वाले दूसरे मैच में टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी भुवनेश्वर और शिखर धवन नहीं खेलेंगे। भुवनेश्वर कुमार की जगह तमिलनाडू के ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया है।बीसीसीआई के मुताबिक दोनों ही खिलाड़ी पर्सनल कारणों से टीम से छुट्टी ली है। इसके लिए उन्होंने सिलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट से रिक्वेस्ट की थी। मालूम हो कि दूसरे टेस्ट से एक दिन पूर्व 23 नवंबर को भुवनेश्वर कुमार की नुपूर के साथ शादी है। इसी वजह से भुवी ने ब्रेक लिया है। वहीं, शिखर धवन ने पर्सनल कारणों से दूसरे टेस्ट से नाम वापस लिया है। वो 2 दिसंबर से दिल्ली में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टीम में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। मालूम हो कि अभी श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए ही टीम इंडिया का एलान हुआ था।गौरतलब है कि भुवी की जगह टीम में शामिल किए गए विजय शंकर ने अब तक 32 फर्स्ट क्लास और 37 लिस्ट-ए मैच खेल चुके हैं।


23/11/2017 सर्वाधिक मैच का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे कोहली
नई दिल्ली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ वर्तमान सीरीज़ के सभी प्रारुपों के सभी मैचों में खेलने के बावजूद एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक मैच का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे। कोहली ने वर्ष 2017 में अब तक 44 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इनमें आठ टेस्ट, 26 एकदिवसीय और दस टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं।


23/11/2017 ऐसे गायब होंगे मुंहासे
हर कोई यही चाहता है कि उसका चेहरा बेदाग हो लेकिन अक्सर उनके इरादों पर मुंहासे पानी फेर देते हैं। इनसे राहत पाने के लिए लोग न जाने कितने चीजों को भी चेहरे पर लगाते हैं पर उन्हें लाभ नहीं मिलता है। ऐसे में ये जादुई फेस पैक आपकी मदद कर सकता है।खाने के स्वाद को बढ़ाने के अलावा धनिया चेहरे के लिए भी फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट गुण चेहरे को मुंहासों और झुर्रियों जैसी समस्याओं से छुटकारा दिलाने का काम करता है। इस प्रकार बनायें धनिए का फेस पैक। बनाने की विधि- इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहने धनिए को अच्छी तरह से साफ कर लें। अब इसे पीसकर इसमें बेसन या शहद मिलाए। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाए। ध्यान रहे कि मास्क को लगाते समय चेहरे के संवेदनशील हिस्सों से बचाकर लगाए। इस मास्क को चेहरे पर कम से कम 20 मिनट तक लगाए। अब चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। इस मास्क को कम से कम हफ्ते में 2 बार जरूर लगाए।


23/11/2017 चीन की बढ़ी पैठ
चीन ने एलान किया है कि बांग्लादेश और म्यांमार ने रोहिंग्या शरणार्थी संकट के समाधान के लिए उसकी मध्यस्थता को स्वीकार कर लिया है। दोनों देश चीनी विदेश मंत्री वांग यी के तीन चरणों वाले समाधान को लागू करने पर सहमत हो गए हैं। छह लाख से ज्यादा रोहिंग्या मुसलमान म्यांमार के हिंसा प्रभावित रखाइन प्रांत स े भाग कर पडो़ सी बग्ं लादश्े ा म ें शरण ल े चकु े ह।ंै म्यामं ारी सने ा के रोहिग्ं या सगं ठनो ं के खिलाफ पिछले अगस्त से अभियान तेज करने के बादे से ये संकट खड़ा हुआ।


23/11/2017 मैनफ्रोटो ने देश में लॉन्च किया पहला ‘शॉप इन शॉप’
नई दिल्ली भारत में फोटोग्राफी शौकीनों के लिए अब अत्याधुनिक तकनीक उपलब्ध होने जा रही है। विटेक ग्रुप न दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में अपनी तरह के पहले मैनफ्रोटो शॉप इन शॉपग एक्सपीरिएंशियल जोन्स लॉन्च किए हैं। भारत की आधुनिक युवा पीढ़ी के लिए फोटोग्राफी प्रमुख रुचि बनकर उभर रही है और यह लोग भारत में 35 वर्ष के कम उम्र की आबादी का 70 फीसदी हिस्सा बनते हैं।


23/11/2017 शेयर बाजार ने लगाया तेजी का पंच
मुंबई वैश्विक बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों और स्थानीय स्तर पर मजबूत निवेश धारणा के बीच घरेलू शेयर बाजार लगातार पांचवें दिन चढ़ते हुए दो सप्ताह से अधिक के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ। बुधवार को कारोबार की समाप्ति पर सेंसेक्स 83 अंक की बढ़त में 33,562 अंक पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी 15 अंक की मजबूती के साथ 10,342 अंक पर बंद हुआ।


23/11/2017 लगातार दूसरे दिन उतरे सोने चांदी के भाव
नई दिल्ली > वैश्विक सराफा बाजार में सोने चांदी की कीमतों में आई तेजी के बावजूद स्थानीय स्तर पर कमजोर जेवराती मांग से घरेलू सराफा बाजार में सोने चांदी की कीमतों में लगातार तीसरे दिन गिरावट देखने को मिली। बुधवार को राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना 50 रुपए टूटकर 30,400 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया।


23/11/2017 रॉबर्ट ने राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दिया, एमर्सन हो सकते अगले राष्ट्रपति
हरारेत्न कई दिनों से चल आ रहा जिम्बाबें में राजनैतिक घटनाक्रम अब जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद 37 साल से चली आ रही मुगाबे की सत्ता का पटाक्षेप हो गया। इसबीच पूर्व उपराष्ट्रपति एमर्सन मननगाग्वा के देश का अगले नेता बनने की संभावना जतायी जा रही है। इस्तीफे की खबर आते ही राजधानी हरारे की सडक़ों पर जश्न शुरू हो गया। लोगों ने कारों के हॉर्न बजाकर और नाच-गाकर खुशी का इजहार किया। स्पीकर जैकब मुदेंडा ने मुगाबे का त्यागपत्र पढ़ा जिसमें लिखा हुआ था,मैं रॉबर्ट गैब्रिएल मुगाबे जिम्बाब्वे के संविधान की धारा 96 के तहत औपचारिक रूप से अपना इस्तीफा देता हूं जो तत्काल प्रभावी है। सत्तारूढ़ पार्टी के एक अधिकारी लवमोर मटुके ने बताया कि हाल ही में अपने पद से हटाए गए उप राष्ट्रपति एमर्सन मननगाग्वा अगले 48 घंटे के भीतर देश के अगले नेता हो सकते हैं। पद से हटाए जाने के बाद मननगाग्वा छह नवंबर को देश से बाहर चले गए थे।


23/11/2017 कांग्रेस-हार्दिक पर भाजपा का तंज- एक मूर्ख ने अर्जी दी
नई दिल्ली गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल द्वारा कांग्रेस को समर्थन देने के ऐलान के बाद भाजपा ने बड़ा हमला बोला है। गुजरात के डिह्रश्वटी सीएम और वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन पटेल ने हार्दिक पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मूर्ख ने दरख्वास्त दी, मूर्ख ने मान ली और दूसरे को मूर्ख बोलते हैं।


23/11/2017 उत्तर कोरियाई सेना में महिलाएं झेल रहीं अत्याचार
ह्रश्वयोंगह्रश्वयांग उत्तर कोरियाई सेना में महिलाओं के साथ अत्याचारों का ऐसा सच सामने आया है कि जानकर रूह कांप जाएगी। इस सेना में महिलाओं को इतना कठिन प्रशिक्षण दिया जाता है कि उनकी माहवारी समय से पहले ही रूक जाती है। ये खुलासा किया है उत्तर कोरिया की एक पूर्व महिला सैनिक ली सो येआनने। उसका दावा है कि यहां महिला सैनिकों को व्यापक यौन हिंसा और उत्पीडऩ का सामना करना पड़ता है।ली सो येआन ने बताया कि कुपोषण और तनावपूर्ण माहौल के कारण महिला सैनिकों की माहवारी बंद हो जाती है। उनकी महिला सहकर्मी खुश थी क्योंकि अगर पीरियड्स रहते तो उनकी स्थिति और भी बदतर हो जाती। इन महिला सैनिकों को बार-बार रेप का शिकार होना पड़ता है।ली सो येआन कहती हैं कि एक महिला के रूप में सबसे बड़ी मुश्किल थी ठीक से नहा न पाना क्योंकि गरम पानी की व्यवस्था नहीं थी। पहाड़ के झरनों से एक पाइप जोड़ दिया जाता था और सीधे वहीं से पानी आता था। इस पानी में मेंढक और सांप भी निकल आते थे। 41 साल की सो येआन, विश्वविद्यालय प्रोफेसर की बेटी हैं और देश के उत्तरी हिस्से में पली बढ़ीं। उनके परिवार के अधिकांश लोग सैनिक थे और जब 1990 के दशक में देश में विनाशकारी अकाल आया तो खुद ही सेना में शामिल हो गईं। उन्होंने दस साल सेना में सेवाएं दी हैं।


23/11/2017 संसद से पद्मावती तक आखिर क्यों खामोश हैं मोदी
इस साल के आखिर तक होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव ना केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बल्कि भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के लिए भी यह प्रतिष्ठा का प्रश्न बनता जा रहा है। बीजेपी सूबे में अपनी साख को बचाने के लिए कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाना चाहती है जिससे की पार्टी को किसी प्रकार से नुकसान पहुंचे। साथ ही बीजेपी इसपर भी ध्यान दे रही है कि राहुल गांधी को कोई भी ऐसा मौका न मिले, जिससे की वो पार्टी की छवि जनता के सामने खराब न कर सके। हालांकि इन सबका ध्यान देने के बाद भी मोदी सरकार पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।


23/11/2017 मोदी का उड़ाया मजाक तो बोले नकवी, कांग्रेस बेचैन
नई दिल्ली गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग शुरू हो गई है। यूथ कांग्रेस की मैग्जीन युवा देश के एक ट्वीट को लेकर विवाद हो गया। इस ट्वीट में पीएम मोदी के चाय बेचने को लेकर तंज कसा गया था। इस ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि कांग्रेस पार्टी की जो सामंती सियासत है, उसकी जनता ने बेदखली कर दी है।

23/11/2017 केरल टूरिज्म ने पर्यटन नीति २०१७ की पेश
तिरूवनंतपुरम केरल सरकार में सहयोग, पर्यटन और देवास्वोम के माननीय मंत्री कडकम्पल्ली सुरेन्द्रन ने केरल की नई पर्यटन नीति 2017 का अनावरण किया। इसमें युवा पर्यटकों, पेशेवरों, विद्यार्थियों और कलाकारों को राज्य के प्रति आकर्षित करने के लिये नये व्यक्तिपरक उत्पादों का निर्माण करने का लक्ष्य तय किया गया है।

23/11/2017 अरहर और उड़द का वायदा कारोबार जल्द शुरू होगा!
मुंबई > दालों के निर्यात से रोक हटाने के साथ ही वायदा कारोबार को मंजूरी मिलने की उम्मीद बढ़ गई हैं। चना वायदा की तरह एनसीडीईएक्स अरहर और उड़द वायदा भी शुरू करने की मंजूरी चाहता है। एक्सचेंज अरहर और उड़द वायदा सौदों के लिए पूरी तरह तैयार भी है। एक्सचेंज की तरफ से लगातार हो रही मांग और प्रस्तुत किए जा रहे आंकड़ों को देखते हुए सेबी इस मुद्दे पर विचार कर रहा है। सरकार की तरफ से कारोबार को मिल रहे प्रोत्साहन को देखते हुए जानकारों का मानना है कि जनवरी तक वायदा कारोबार शुरु हो सकता है। किसानों को अपने उत्पाद का उचित मूल्य मिले इस उद्देश्य से आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति ने सभी प्रकार की दालों के निर्यात से प्रतिबंध हटा लिया है। एक दशक से अरहर और उड़द वायदा सौदों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। जानकारी के मुताबिक बाजार में कीमतें बढ़ाने का आरोप लगाकर 23 जनवरी 2007 को तुअर और उड़द के वायदा सौदे बंद कर दिए गए थे। इसके बाद 18 दिसंबर 2009 को मसूर वायदा पर भी रोक लगा दी गई थी।

23/11/2017 यूपी में बनेगा प्रगति मैदान जैसा विश्व कन्वेंशन सेंटर
नई दिल्ली दिल्ली के प्रगति मैदान में बनने जा रहा विश्व कन्वेंशन सेंटर भविष्य म ें लखनऊ की भी शान बन सकता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस तरह का एक कन्वेंशन सेंटर वहां बनाने की इच्छा जाहिर की है।

23/11/2017 अमेरिका- भारत महान देश और साझेदार : इवांका
वाशिंगटन आगामी मंगलवार को भारत में एक शिखर सम्मेलन में शामिल होने आ रही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार एवं बेटी इवांका ट्रंप का कहना है कि भारत-अमेरिका वैश्विक उद्यमी शिखर सम्मेलन-2017 (जीईएस) दोनों देशों के बीच मजबूत दोस्ती का एक प्रमाण है। इवांका धन्यवाद परंपरा पूरी करते हुए भारत के लिए रवाना हुईं।

23/11/2017 आम बजट में एससी- एसटी को मेगा पैकेज देने की तैयारी
नई दिल्ली सन 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले अपने अंतिम पूर्ण बजट में मोदी सरकार दलितों और आदिवासियों के लिए खजाना खोल सकती है। सरकार आम बजट 2018-19 में एससी और एसटी के विकास के लिए आवंटन बढ़ाकर रिकॉर्ड डेढ़ लाख करोड़ रुपये से अधिक कर सकती है। इन वर्गों को बड़े पैमाने पर भाजपा के साथ जोडऩे के क्रम में यह पहल की जा रही है।

23/11/2017 पाकिस्तानी वित्तमंत्री को कोर्ट ने घोषित किया फरार
इस्लामाबादत्नभष्ट्राचार के कारण कुर्सी गंवा चुके पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के बाद पाकिस्तान की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के एक मामले में वित्तमंत्री इशाक डार को फरार घोषित कर दिया। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। सुनवाई के दौरान,एनएबी के जांच अधिकारी नादिर अब्बास ने अदालत से कहा कि टीम ने डार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद लाहौर और इस्लामाबाद स्थित मंत्री के घर का दौरा किया।अब्बास ने कहा कि डार अपने दोनों घरों में नहीं मिले। कुछ समय पहले, मंत्री चिकित्सा जांच के लिए लंदन में थे।अखबार की रपट के अनुसार,जांच अधिकार ने दावा करते हुए कहा कि वह न्यायालय के निर्णय से खुद को बचाने के लिए लंदन में हैं। मंत्री पर करीब 83.17 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति जमा करने का आरोप है। डार को फरार घोषित करते हुए कोर्ट ने कहा कि 10 दिनों के अंदर उसे भगोड़ा घोषित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

23/11/2017 पोर्न स्टार ने पुतिन के खिलाफ चुनाव लडऩे का ऐलान किया
मास्को रूस के मुर्मान्स्क शहर की पूर्व पोर्न स्टार ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर रूस के वर्तमान राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ चुनाव लडऩे का ऐलान किया है। पूर्व पोर्न स्टार ऐलेना बर्कोवा चौथी ऐसी महिला हैं जो 2018 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी पेश करेंगी।

23/11/2017 सुखोई फाइटर जेट से ब्रह्मोस का सफल परीक्षण
नई दिल्ली > दुश्मन की सीमा में घुसकर लक्ष्य भेदने में सक्षम ब्रह्मोस मिसाइल का आज सफल परीक्षण किया गया। आवाज की गति से करीब तीन गुना अधिक यानी 2.8 माक की गति से लक्ष्य भेदने में सक्षम ब्रह्मोस मिसाइल का पहली बार सुखोई-30 एमकेआई फाइटर जेट से परीक्षण किया गया है, जिसकी एक बार की उड़ान क्षमता 3,200 किलोमीटर तक है। इस सफल परीक्षण के साथ ही फाइटर जेट और हवा से सतह पर मार करने वाले ब्रह्मोस मिसाइल का यह संयोग भारतीय सशस्त्र बलों की क्षमता को और मजबूत करेगा और ये दूर तक सर्जिकल स्ट्राइक जैसी घटनाओं को अंजाम दे सकेंगे।ब्रह्मोस मिसाइल दुश्मन देश की सीमा में दूर तक आतंकी ठिकानों पर हमला बोलने में भी सक्षम है। इनका इस्तेमाल अंडरग्राउंड परमाणु बंकरों, कमांड एंड कंट्रोल सेंटर्स और समुद्र में विमान वाहकों सहित अन्य सैन्य निशानों को भेदने में भी किया जा सकता है। सुखोइ के साथ जिस ब्रह्मोस मिसाइल का परीक्षण किया गया है, वह अपेक्षाकृत हल्के वर्जन का है, जिसका वजन 2.4 टन है, जबकि मूल ब्रह्मोस मिसाइल का वजन 2.9 टन है।

23/11/2017 15 दिसंबर से 5 जनवरी के बीच होगा संसद का शीतकालीन सत्र
नई दिल्ली संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से 5 जनवरी के बीच होगा। इस संबंध में केन्द्रीय कैबिनेट की संसदीय मामलों की समिति की आज महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई। बैठक के बाद कहा गया कि 15 दिसंबर से शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। उल्लेखनीय है कि नवंबर में शीतकालील सत्र नहीं बुलाने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी विपक्ष के सवालों से डर कर भाग रहे हैं। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए तल्ख लहजे में प्रधानमंत्री को संसार के रचयिता ब्रह्मा की संज्ञा दे डाली थी। कांग्रेस नेता ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, (प्रधानमंत्री) मोदी ब्रह्मा हैं... वह रचयिता हैं...सिर्फ वही जानते हैं कि संसद कब शुरू होगी... वहीं कांग्रेस पर पलटवार करते हुए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने मंगलवार को कहा कि सरकार दिसंबर में संसद सत्र बुलाएगी।

23/11/2017 अशोक को सीबीआई बना सकती है सरकारी गवाह
नई दिल्ली तस्वीर तो तभी साफ होगी जब सीबीआई पूरे पत्ते खोलेगी। अब तक के घटनाक्रम यही संकेत दे रहे हैं कि देर-सबेर सीबीआई अशोक को गवाह बना सकती है। इस बात के संकेत जांच दल में शामिल एक अधिकारी ने दिए भी हैं। सीबीआई ने अपनी जांच में पाया है कि आरोपी छात्र ने जब माली हरपाल व एक महिला टीचर को यह बताया कि कि प्रद्युम्न खून से लथपथ स्कूल के बाथरूम में पड़ा है तो महिला टीचर ने अशोक को ही मदद के लिए बुलाया था।


22/11/2017 लौट आया जमाकर रख देने वाला इश्क, पहली दिसबंर को फिर से डूबेगा Titanic
जी हां, यह बात सच है। 1997 में रिलीज हुई फिल्म Titanic एक बार फिर से रिलीज होने जा रही है। इस बार इसे 3डी और डॉल्बी में रिलीज किया जाएगा। इस नए अंदाज में फिल्म के सीन और प्रभावी बन पड़ेंगे और म्यूजिक और भी शानदार। इस फिल्म ने हॉलीवुड को दो शानदार एक्टर केट विंसलेट और लियोनार्डो डिकैप्रियो दिए थे. इन दोनों की प्रेम कहानी और कैमिस्ट्री को फिल्म में खूब पसंद किया गया था।


22/11/2017 जरीन खान ने लगाया मोलेस्टेशन का आरोप, मेकर्स ने बताया झूठ
‘अक्सर 2’ की हीरोइन जरीन खान ने दिल्ली में फिल्म प्रमोशन के दौरान अपने साथ मोलेस्टेशन की घटना की शिकायत की है. इसपर मेकर्स ने अब इसे सिरे से नकार दिया है।


22/11/2017 ‘दूरदर्शन’ पर दिखाई जा चुकी है ‘पद्मावती’ की कहानी
ये पहली बार नहीं है जब संजय लीला भंसाली ने रानी पद्मावती की कहानी पर काम किया है। वे पहले भी 1980 के दशक में इस कहानी पर काम कर चुके हैं। नई पीढ़ी को भले ही ऐसा लग सकता है कि संजय लीला भंसाली ने पहली बार ‘पद्मावती’ पर काम किया है और इतना हंगामा हो गया।


22/11/2017 आईसीसी रैंकिंग में विराट पांचवें, भुवनेश्वर करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच
दुबई आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी में एक पायदान ऊपर 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं गेंदबाजी में भारत के ही रविंद्र जडेजा एक स्थान नीचे खिसककर तीसरे नंबर पर फिसल गए हैं। कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में पहले टेस्ट मैच में नाबाद शतक जमाया था। इसी के साथ वह आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर की जगह पांचवें नंबर पर पहुंच गये हैं।