healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
दिल्ली एनसीआर

25/04/2017 सुभाष घई का फिल्म इंडस्ट्री में अद्भुत योगदान : सिमी
बॉलीवुड अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल का कहना है कि फिल्मकार सुभाष घई का योगदान फिल्म इंडस्ट्री में अद्भुत और प्रशंसनीय है। सुभाष की सुपरहिट फिल्म ‘कर्ज’ के रि-प्रीमियर (दोबारा प्रदर्शन) के मौके पर सिमी ने कहा, सुभाष सर बहुत ही प्रतिभावान हैं और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत कुछ किया है। पहले निर्देशन, फिर मुक्ता आर्ट्स प्रोड्क्शंस और अब व्हिस्टलिंग वुड्स, जिससे बच्चे फिल्म बनाने की कला सीख सकें। उनका इस इंडस्ट्री के लिए योगदान अद्भुत और प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा, "यह अच्छा है कि लोग आज भी हमारी फिल्म को ह्रश्वयार कर रहे हैं और यह भी दिलचस्प है कि वे टीवी पर भी इसे कई बार देख रहे हैं। वे फिल्म को थियेटर में देखने आज भी आते हैं। " गौरतलब है कि ‘कर्ज’ में ऋषि कपूर , टीना मुनीम और सिमी ग्रेवाल ने मुख्य भूमिका निभायी थी। सिमी ने फिल्म में नकारात्मक किरदार निभाया था।


25/04/2017 कनाडा के रक्षा मंत्री सज्जन सिंह से मिले दिलजीत
अ भिनेता दिलजीत सिंह आगामी पंजाबी फिल्म में पहली एक सरदार सुपर हीरो का किरदार निभा रहे है, उन्होंने हालही में फि़ल्म का पहला पोस्टर सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ साझा किया। उनके इस पोस्टर को बहुत बड़ा रेस्पॉन्स मिला, जिस दिन पोस्टर लॉन्च हुआ वह ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा ।


25/04/2017 श्रद्धा कपूर ने अर्जुन को सिखायी मराठी
बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने अर्जुन कपूर को मराठी सिखायी है।श्रद्धा ने अर्जुन के साथ मोहित सूरी के निर्देशन में बनी हॉफ गर्लफ्रेंड में काम किया है। यह फिल्म इसी नाम से बनी चेतन भगत के उपन्यास पर आधारित है। मराठी मूल की श्रद्धा कपूर को अपनी भाषा और संस्कृति से खासा लगाव है और इसकी झलक फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ के सेट पर देखने को मिली, जहां शूटिंग के दौरान श्रद्धा ने अपने सहकलाकार अर्जुन को मराठी भाषा सिखाई। शूटिंग के दौरान जब भी श्रद्धा और अर्जुन को समय मिलता, श्रद्धा उन्हें मराठी सिखाने में जुट जातीं। श्रद्धा ने कहा, यह सच है कि मैंने अर्जुन को थोड़ी बहुत मराठी सिखाई है। यह फिल्म 19 मई को रिलीज होगी।


25/04/2017 फिल्म इंडस्ट्री में वापसी करना चाहती है सुष्मिता सेन
बॉ लीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन फिल्म इंडस्ट्री में वापसी करना चाहती है। सुष्मिता सेन काफी समय से बॉलीवुड फिल्मों से दूर है। सुष्मिता अंतिम बार वर्ष 2010 में प्रदर्शित‘नो प्राब्लम’में नजर आयी थी। उनका मानना है कि उन्होंने कॉमेडी, ड्रामा और भावुक $िफल्में बहुत कर ली हैं और अब वह परिपक्व महिला का किरदार निभाना चाहती हैं। सुष्मिता ने बताया कि वह $िफल्मों की पटकथा पढ़ रहीं है मगर एक भी कहानी उन्हें पसंद नहीं आ रही है और इस वजह से वह सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं। उन्होंने कहा,Þ मैंने कॉमेडी, हॉरर, ड्रामा और भावुक फिल्में कर ली है और अब मैं एक रोमांटिक $िफल्म करना चाहती हूं। मैं परिपक्व महिला का किरदार निभाना चाहतीं हूं।Þ


25/04/2017 सचिन ने मनाया 44वां जन्मदिन
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को अपना 44 वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर क्रिकेटरों एवं विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। मुंबई में 24 नवंबर 1973 को जन्मे पूर्व क्रिकेटर सचिन ने नवंबर 2013 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। राष्ट्रीय टीम से अलग होने के बावजूद भी सचिन इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के साथ बतौर मेंटर जुड़े हुये हैं। वहीं वह बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति के भी सदस्य हैं। राज्यसभा सांसद सचिन देश और दुनिया में महान खिलाड़यिों में गिने जाते हैं और वह टेस्ट तथा वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे हैं। वह एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने 100 शतक लगाये हैं और वनडे में पहला दोहरा शतक भी उनके नाम है। वर्ष 2014 में उन्हें देश के सर्वाेच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया था। वह यह सम्मान हासिल करने वाले देश के पहले खिलाड़ी भी बने।


25/04/2017 हार से उबरने उतरेगी बेंगलुरू
कोलकाता के खिलाफ आईपीएल का सबसे कम स्कोर बनाकर मैच गंवाने वाली विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू मंगलवार को अपने घरेलू मैदान पर जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी तो उसका एकमात्र लक्ष्य पिछले शर्मनाक प्रदर्शन को पीछे छोड़ खोया मनेाबल हासिल करना होगा।


25/04/2017 सुषमा की मदद से डेनियल घर लाया पाकिस्तानी पत्नी
कर्नाटक में हुबली के डेनियल हेनरी डेवानर ने पाकिस्तान की सिल्विया नूरीन से पिछले साल शादी की थी लेकिन कानूनी दांवपेंच के कारण एक साल के जद्दोजहद के बाद भी वह उसे भारत लाने में असफल रहा, तब उसने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगायी जिसके बाद उसे अपनी जीवन संगिनी को भारत लाने में सफलता मिली ।


25/04/2017 किसानों का स्वमूत्र पीना!
दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे तमिलनाडु के किसानों ने अपनी समस्याओं की तरफ ध्यान खींचने के लिए अजब-गजब तरीके अपनाए हैं। तब जाकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी उनसे मिलने आए। लेकिन उनके पास देने के लिए कुछ नहीं था।


25/04/2017 राज्य नए विपणन अधिनियम को लागू करें : राधामोहन
कृषि मंत्री राधा मोहन ङ्क्षसह ने किसानों की आय दोगुना करने के लिए मॉडल उत्पाद एवं मवेशी विपणन अधिनियम 2017 को लागू करने के वास्ते सच्चे मन से पहल करने का अनुरोध करते हुए आज कहा कि कृषि उपज विपणन समिति अधिनियम से अब फलों और सब्जियों को बाहर कर दिया गया है ।


25/04/2017 डीडीए के साथ केंद्रीय खेल मंत्रालय करेगा मसौदे पर हस्ताक्षर
केंद्रीय खेल एवं युवामंत्री विजय गोयल ने आज डीडीए के उपाध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ अफसरों के साथ खेल के मुद्दोपर एक बैठक की और डीडीए को कहा कि हर स्कूल में खेल का मैदान होना चाहिए इसके लिए सीनियर सकेंडरी स्कूल को चार एकड से कम जगह नहीं दी जानी चाहिए ।


25/04/2017 उत्तर कोरिया के मामले में आबे, ट्रंप करीबी संबंध बनाये रखने पर सहमत
जापान के प्रधानमंत्री ङ्क्षशजो आबे ने आज कहा कि वह तथा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प उत्तर कोरिया के मामले में घनिष्ठ एवं करीबी संपर्क बनाये रखने पर सहमत हुए है तथा क्षेत्र में बढ़ते तनाव को लेकर ह्रश्वयोंगयांग से संयम बरतने की मांग की गयी है।


25/04/2017 इनेलो ने जंतरम ंतर पर दिया धरना
नई दिल्ली/चंडीगढ़त्नइनेलो ने कांग्रेस व भाजपा पर एसवाईएल को लेकर राजनीति करने और दोहरी भाषा बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हरियाणा के पक्ष में आने के बावजूद सरकार इस मुद्दे पर गम्भीरता दिखाने की बजाय टालमटोल का रवैया अपनाए हुए है।


25/04/2017 राजनाथ सिंह से मिलीं महबूबा कहा, दो से तीन महीने लगेंगे हालात बदलने मे
जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों पर पथराव की घटनाओं के कारण उत्पन्न विकट संकट के बीच आज यहां केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ ङ्क्षसह से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राज्य के हालात बदलने में दो-तीन महीने का समय लगेगा।


25/04/2017 किसानों की आय दुगनी करने के विजन पर होगी बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसानों की आय दुगनी करने के विजन को साकार रूप देने के लिए विज्ञान भवन में एक अहम बैठक होगी। आज सुबह 11 बजे केंद्रीय कृषि मंत्री श्री राधा मोहन सिंह की अगुवाई वाली इस बैठक में देश के सभी राज्यों के कृषि मंत्री इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

25/04/2017 सोना 29,650 रुपये प्रति दस ग्राम
नई दिल्लीत्न फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के पहले चरण के नतीजों से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पीली धातु पर बने भारी दबाव के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना 350 रुपये लुढक़कर करीब दो सह्रश्वताह के निचले स्तर 29,650 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। सोने के साथ चाँदी पर भी दबाव रहा। यह 100 रुपये फिसलकर एक माह के निचले स्तर पर 41,600 रुपये प्रति किलोग्राम बिकी। फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के पहले चरण में इमैन्युएल मैक्रॉन के सफल रहने से निवेशकों ने सुरक्षित धातु का दामन छोडक़र शेयर बाजार में पैसा लगाया जिससे पीली धातु पर दबाव बना है। 07 मई को होने वाले दूसरे और अंतिम चरण के चुनाव में श्री मैक्रॉन की जीत अब तय मानी जा रही है।

25/04/2017 छह प्रतिशत महँगी हो सकती हैं कारें
नई दिल्लीत्न वाहनों के निर्माण में इस्तेमाल होने वाले कच्चा माल जैसे इस्पात, एल्युमीनियम, ताँबा आदि की कीमतों में जारी बढ़ोतरी के मद्देनजर आने वाले समय में देश में यात्री वाहनों के दाम चार से छह प्रतिशत तक बढ़ सकते हैं। वाहन निर्माता कंपनियों के संगठन सियाम के एक प्रस्तुतीकरण में कहा गया है कि पिछले छह महीने में यात्री वाहन उद्योग के लिए कच्चा माल की कीमतों में तेजी से वृद्धि हुई है और कीमतों का बढऩा अभी भी जारी है। सियाम के महानिदेशक विष्णु माथुर ने कहा कि पिछले दस साल में वाहनों की कीमत उस हिसाब से नहीं बढ़ी है जिस रफ्तार से महँगाई बढ़ी है। कंपनियाँ जहाँ तक संभव होता है लागत में होने वाली वृद्धि का बोझ स्वयं वहन करने की कोशिश करती हैं, लेकिन एक सीमा के बाद मजबूरन उन्हें कीमतें बढ़ानी पड़ती हैं। प्रस्तुतीकरण में कहा गया है कि सितंबर 2016 से इस साल फरवरी के बीच एचआर स्टील के दाम 14.47 प्रतिशत, सीआर स्टील के 13.17 प्रतिशत और पिग आयरन के 13.32 प्रतिशत बढ़े हैं।

25/04/2017 ‘उड़ान’के तहत तीन मार्गों पर सेवा शुरू करेगी ट्रूजेट
हैदराबादत्न विमान सेवा कंपनी ट्रूजेट ने ढाई हजार रुपये में 500 किलोमीटर की हवाई यात्रा वाली क्षेत्रीय संपर्क योजना या‘उड़ान’(उड़े देश का आम नागरिक) के तहत तीन मार्गों पर 27 अप्रैल से सेवाएँ शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि हैदराबाद-कुड्डपा, हैदराबाद-नांदेड़ और नांदेड़-मुंबई मार्गों पर वह 27 अप्रैल से हवाई सेवा उपलब्ध करायेगी। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उसी दिन शिमला में एयर अलायंस की शिमला-दिल्ली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस प्रकार 27 अप्रैल से‘उड़ान’की शुरुआत हो जायेगी। गत 30 मार्च को‘उड़ान’के तहत पाँच विमान सेवा कंपनियों को 128 मार्गों का आवंटन किया गया था। इन मार्गों पर उन्हें छह महीने के भीतर सेवाएँ शुरू करनी हैं तथा तीन साल तक उन्हें एकाधिकार हासिल होगा। इसमें ट्रूजेट की प्रवर्तक कंपनी टर्बो मेघा एयरवेज को 18 मार्गों का आवंटन किया गया है। टर्बो मेघा एयरवेज के प्रबंध निदेशक वनकायालापति उमेश ने कहा, Þहम कुड्डपा प्रदेश का एक महत्वपूर्ण कारोबारी गंतव्य है।

25/04/2017 पाकिस्तान के लिये पहले टेस्ट10 हजारी बने यूनुस
जमैकात्नपाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन एक नायाब उपलब्धि हासिल करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन पूरे कर लिये। वह इस कीर्तिमान तक पहुंचने वाले पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं। 39 वर्षीय यूनुस को इस मैच से पहले 10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़यिों के एलीट क्लब में शामिल होने के लिये 23 रन बनाने थे और उन्होंने यहां आफ स्पिनर रोस्टन चेज की गेंद को स्वीप कर चौका लगाते हुए यह उपलब्धि हासिल कर ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के बाद करियर को विराम देने की घोषणा करने वाले दिग्गज बल्लेबाज यूनुस ने 10000 रन 208 पारियों में पूरे किये और इस कीर्तिमान पर पहुंचने वाले वह विश्व के 13 वें खिलाड़ी हैं। उन्होंने करियर में 116 टेस्ट में 53 के औसत से रन बनाये हैं और इस दौरान उन्होंने 34 शतक लगाये हैं।

25/04/2017 मैथ्यू और मङ्क्षलगा की चैंपियंस ट्राफी टीम में वापसी
कोलंबोत्न फिटनेस हासिल कर चुके एंजेलो मैथ्यूज को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी लीग में श्रीलंकाई टीम की कह्रश्वतानी सौंपी गयी है जबकि तेज गेंदबाज लसित मङ्क्षलगा की भी 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड(एसएलसी) ने सोमवार को इसकी घोषणा की। मैथ्यूज हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज, आस्ट्रेलिया दौरे और बंगलादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहे थे। हालांकि वह फिलहाल भारत में चल रही इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिये खेल रहे हैं और फिट हैं। जून में इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्राफी के लिये मङ्क्षलगा को भी राष्ट्रीय टीम में जगह दी गयी है। वह घुटने की चोट के कारण ट्वंटी 20 विश्वकप से बाहर रहे मङ्क्षलगा अपने रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद वापसी कर रहे हैं।

25/04/2017 मैसी के 500वें गोल से बार्सिलोना की मैड्रिड पर जीत
मैड्रिडत्न लियोनल मैसी ने बार्सिलोना के लिये अपने 500वें गोल की बदौलत ला लीगा चैंपियनशिप में रियाल मैड्रिड को 3-2 से हराकर खिताब की उम्मीदों को कायम रखा। मैसी ने साथ ही मैड्रिड के खिलाफ अपने गोल के सूखे को भी समाह्रश्वत किया। इवान रैकिटिक के बेहतरीन स्ट्राइक के बाद मैड्रिड के कह्रश्वतान सर्जियो रामोस को निर्धारित समय से 13 मिनट पहले मैसी के लिये बाधा पैदा करने के लिये मिले रेड कार्ड से बार्सिलोना के लिये जीत की राह आसान हो गयी। पहले हाफ में केसमिरो के ओपनर के बाद मैसी ने बराबरी का गोल दागा और जेम्स रोड्रिगुएज ने चार मिनट बाद ही बराबरी का गोल कर मैच को रोमांचक बना दिया। हालांकि स्टॉपेज टाइम में अर्जेंटीना के मैसी ने अपने जबरदस्त गोल की बदौलत विजयी गोल कर रियाल को 3-2 से चौंकाने वाली हार दे दी और बार्सिलोना के लगातार तीसरे ला लीगा खिताब की उम्मीदें बढ़ा दीं। इस जीत के बाद बार्सिलोना 75 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि मैड्रिड के भी इतने ही अंक हैं लेकिन उसका एक मैच शेष है।

25/04/2017 विवाह सम्मेलन में आ रहे दो लोगों की सडक़ हादसे में मौत
राजगढ़ त्न मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिला मुख्यालय और ब्यावरा के बीच पीपलबे आश्रम के पास बीती रात ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दो ग्रामीण युवकों की मौत हो गई। देहात पुलिस सूत्रों के अनुसार थाना राजगढ़ के ग्राम कोलूखेड़ी निवासी प्रेमङ्क्षसह सौंधिया (28) और थाना खुजनेर के ग्राम गोरियाखेड़ी निवासी रामबाबू सेन (40) बाइक से बामलाबे जोड़ पर हो रहे सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल होने आ रहे थे। पीपलबे आश्रम के पास तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। दुर्घटना में दोनों बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक चालक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है।

25/04/2017 ड्रोन का पता लगाने के लिए जामिया के छात्रों को मिला हैकेथन पुरस्कार
नई दिल्ली त्न हवाई अड्डों और उनके आसपास के वायु क्षेत्र में अवांछित ड्रोन का पता लगाने वाला साफ्टवेयर विकसित करने के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया के विद्यार्थियों की एक टीम को एक लाख रुपये का नवप्रवर्तक पुरस्कार मिला है । इस पुरस्कार के लिए इन छह छात्रों का चयन देश के इंजीनियङ्क्षरग कालेजों और विश्वविद्यालय की 44 टीमों के बीच किया गया है। जामिया की इस टीम ने इलाहाबाद में आयोजित स्मार्ट इंडिया हैकेथन -2017 में यह पुरस्कार जीता है। अहमदाबाद में आयोजित एक अन्य प्रतियोगिता में जामिया के छह छात्रों को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो )के ईमेल में किसी तरह के स्पैम को रोकने वाला साफ्टवेयर बनाने के लिए दस हजार रुपये का सांत्वना पुरस्कार भी मिला है ।

25/04/2017 अलवर में पानी को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन
अलवर त्न राजस्थान के अलवर में पानी की मांग को लेकर आज महिलाओं ने जलदाय विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन किया। शहर की आधा दर्जन मोहल्ले की महिलाओं ने जलदाय विभाग के ऑफिस पहुंच कर पानी की मांग को लेकर हंगामा किया और अधिकारियों को खरी खरी सुनाई। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पानी की व्यवस्था नहीं सुधरी तो शहर में चक्का जाम किया जाएगा। अधिकारियों ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि जहां जहां पानी की समस्या है वहां टैंकर से पानी की आपूर्ति की जाएगी।

25/04/2017 जबरन वसूली मामले में पूर्व केन्द्रीय अधिकारी से पूछताछ
कोलकाता त्न पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आज पुलिस ने कथित जबरन वसूली के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व सह निदेशक मनोज कुमार से पूछताछ की। अपने खिलाफ जबरन वसूली की शिकायत दर्ज होने के बाद श्री कुमार सरनी थाने में अधिकारियों के समक्ष उपस्थित हएु । रोज वलै ी घोटाल े के मख्ु य आरोपी गौतम कुं ड ू की पत्नी शभु ा्र कुं ड ू के साथ कोलकाता हवाई अड्डे पर और नयी दिल्ली में एक होटल में देखे जाने के बाद श्री कुमार को निलंबित कर दिया गया था । पुलिस ने श्री कुमार के खिलाफ काले धन को वैध करने का मामला दर्ज किया था। श्री कु मार न े अगिम्र जमानत के लिए याचिका भी दायर की जिसे कलकत्ता उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया।

25/04/2017 डीजीपी कांफ्रेङ्क्षसग के माध्यम से करेंगे राज्य की कानून व्यवस्था की समीक्षा
लखनऊत्न उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) सुलखान ङ्क्षसह कल शाम विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेङ्क्षसग कर प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि श्री ङ्क्षसह कल शाम साढे चार बजे से साढे छह बजे के मध्य समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/ पुलिस अधीक्षक एवं जिला प्रभारियों के अलावा परिक्षेत्रीय पुलिस उपमहानिरीक्षकों और जोनल पुलिस महानिरीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग कर कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना, अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था तथा अपर पुलिस महानिदेशक अपराध मौजूद रहेंगे।

25/04/2017 इलाहाबाद में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या, चार गिरफ्तार
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद जिले के नवाबगंज क्षेत्र में अज्ञात हमलावरों ने एक दुकानदार के परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि नवाबगंज इलाके के जूडागांव में अज्ञात लोगों ने कल रात दुकानदार मक्खन लाल साहू (50) पत्नी मीरा (45) पुत्री वंदना (22) और 17 वर्षीय निशा की मूसल और धारदार हथियार से हत्या कर दी। उन्होंने बताया मृतक मक्खन लाल परचून की दुकान चलाते थे। इस घटना के सम्बन्ध में भारतीय दण्ड विधान की धारा धारा 147/148/149/452/376घ/302 के अवाला 4 पास्को एक्ट के तहत जूड़ापूर निवासी शिवबाबू आदि छह लोगों को नामजद किया गया। पुलिस ने नामजद अजय, शिवबाबू और भल्लू समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

25/04/2017 केजरीवाल को चढ़ गया है ईवीएम का बुखार : गोयल
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता और केन्द्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने इलेक्ट्रॉनिक वोङ्क्षटग मशीन (ईवीएम) को लेकर बार-बार सवाल उठाए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरङ्क्षवद केजरीवाल पर तंज कसते हुए आज कहा कि लगता है उन्हें ईवीएम का बुखार चढ़ गया है। श्री गोयल की यह टिह्रश्वपणी श्री केजरीवाल के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली में कल नगर निगमों के चुनाव में कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिली थीं। जिस समय निगम चुनाव के लिए मतदान चल रहा था तभी श्री केजरीवाल ने ट्वीटर पर यह टिह्रश्वपणी की थी कि दिल्ली में कई स्थानों से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही हैं लेकिन फिर भी लोगों को वोटर स्लिप नहीं दिए जा रहे हैं।श्री गोयल ने उनके इस ट्वीट संदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि श्री केजरीवाल को बैठे बैठे कुछ काम नहीं सूझ रहा तो वह ईवीएम का बहाना लेकर ड्रामा कर रहे हैं।


24/04/2017 16 साल बाद पुरस्कार समारोह में शिरकत करेंगे आमिर
बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता आमिर खान 16 साल बाद किसी पुरस्कार समारोह में शिरकत करने जा रहे हैं। आमिर ने करीब 16 साल पहले ऑस्कर पुरस्कार समारोह में शामिल हुए थे, जहां उनकी फिल्म‘लगान’बेस्ट फिल्म श्रेणी के लिए नामांकित थी। आमिर इसके बाद से पुरस्कार समारोह से दूर ही रहते हैं। आमिर 24 अप्रैल को 75वें मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे। यहां उन्हें उनकी फिल्म‘दंगल’के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। गौरतलब है कि मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वालों को दिया जाता हैं। इसमें समाज सेवा, साहित्य, नाटक और संगीत आदि के क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल है।


24/04/2017 टाइगर के प्रशंसक बने जॉन
बॉलीवुड के माचो मैन जॉन अब्राहम डाङ्क्षसग स्टार टाइगर श्राफ के प्रशंसक बन गये हैं। अब्राहम ने टाइगर श्रॉफ की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह उनकी स्वस्थ जीवन शैली और सक्रियता के प्रशंसक हैं। जॉन और टाइगर गार्नियर के नए विज्ञापन के दौरान मिले। जॉन ने कहा कि ब्रांड के टाइगर के साथ काम करना शानदार रहा। उन्होंने कहा,‘गार्नियर के लिए हमारी नई परियोजना के साथ काम करना बेहतरीन अनुभव था। वह उत्सुक, मेहनती, उत्साही हैं और मैं उनके सक्रिय और स्वस्थ जीवन शैली के लिए जुनून का प्रशंसक हूं। मुझे हाल में माच्छा ग्रीन टी से लाभ के बारे में पता चला तो हैरान हुआ। यह शरीर, खासकर त्वचा के लिए एंटी ऑक्सीडेंट है। यह जानना अच्छा है कि यहां कुछ लोग हैं, जो शरीर और त्वचा को सक्रिय रखने के लिए सक्रिय रूप से कदम उठा रहे हैं।Þ


24/04/2017 सामाजिक-राजनीतिक रूप से खुद को सजग मानते हैं फरहान
बॉ लीवुड के जाने-माने फिल्मकार-अभिनेता फरहान अख्तर का कहना है वह सामाजिक- राजनीतिक रूप से सजग हैं और यह उनके काम में साफ दिखता है। फरहान ने कहा , Þएक नागरिक के रूप में हम जिस तरह के समाजिक ताने-बाने के बीच रहते हैं, उसी के अनुसार हमारे सभी काम दूसरों पर असर डालते हैं। इसलिए सजगता जरूरी है। जहां तक मेरे जैसे व्यक्ति की बात है तो एक रचनात्मक व्यक्ति होने के नाते मेरी सामाजिक- राजनीतिक जागरूकता मेरे काम में दिखती है।Þ उन्होंने कहा,Þ लोगों को जागरूक करना जरूरी है, Þआप इसी शहर में रहते हैं, जहां हम रहते हैं, आपको नहीं पता कि कल आपके साथ क्या होगा और आप किससे प्रभावित होंगे।Þ फरहान मिशन ब्लू नामक सामाजिक अभियान में शामिल हुए हैं। इसकी पहल जल संरक्षण के लिए नेशनल ज्योग्राफिक ने की थी। वह वृक्षारोपण और वर्ष 2014 में कश्मीर और असम के बाढ़ पीड़तिों के लिए धन जुटाने जैसे अन्य विभिन्न सामाजिक सरोकारों से जुड़ चुके हैं।