कैथल

21/10/2018 एसएफआई जिला कमेटी ने काली पट्टी बांध कर जताया रोष
कैथलत्नरोडवेज के निजीकरण का विरोध कर रहे रोडवेज के कर्मचारियों को दिनांक 16 अक्तूबर को सरकार द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था जिसके तहत 18-10-18 को सभी संगठनो के कर्मचारियों व विद्यार्थियों ने हनुमान वाटिका के बाहर सरकार के खिलाफ विरोध किया उसमे तकरीबन 170 लोगों को गिरफ्तार किया गया जिसमे एसएफआई के जिला अध्यक्ष सुरेश बाता व जिला सचिव गोलू बाता भी शामिल है दिनांक 19 अक्तूबर को उन्हें अंबाला जेल भेज दिया गया है सरकार सख्ती का रूख अपनाते हुए दमन का सहारा लेकर रोडवेज कर्मचारियो की आवाज को दबाना चाहती है मगर ऐसा होने नही दिया जाएगा एसएफआई रोडवेज कर्मचारिओं की मांगों का समर्थन करते हुए आगे भी ऐसे ही गिरफ्तारियों की जरूरत पड़ी तो वो भी देगी।7 हम हर प्रकार से उनके साथ है सरकार का निजीकरण को बढावा देना व दमन का सहारा लेने के खिलाफ आज एसएफआई सदस्य सविता , श्वेता ,राजबाला ,सोनिया ,मनीष ,परवीन,विजय ,सुरजीत सिंह ,योगेश, गुरदास ,जितेंदर आदि शामिल हुए।


26/08/2018 सरकार की गलत नीतियों के कारण व्यापार पिछड़ता जा रहा है: गर्ग
कैथल। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने व्यापारी प्रतिनिधियों की समस्या सुनने के उपरांत पत्रकार वार्ता में कहा कि केंद्र व हरियाणा सरकार की गलत नीतियों के कारण आज देश व प्रदेश में व्यापार व उद्योग लगातार पिछड़ता जा रहा है। यहां तक की हरियाणा में जितने भी कृषि उपज मिले हैं लगभग सभी मिले नुकसान में चल रही है। काफी मीलों के मालिकों का तो इतना बुरा हाल है कि वह बैंकों के लोन चुकाने की भी स्थिति में नहीं है। काफी मीलों के बैंक खाते एन पी ए तक हो चुके हैं। जिसका मुख्य कारण सरकार द्वारा व्यापारी व उद्योगपतियों की तरफ कोई ध्यान नहीं देना है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार बार-बार प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने की बात कर रही है। जो सिर्फ एक ढकोसला है। जबकि इस सरकार ने अपने लगभग 45 महीने के कार्यकाल में धीरे-धीरे करके लगभग 45 बार ही बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर दी है। इतना ही नहीं पानी की दरें व हाउस टैक्स में बढ़ोतरी करने के साथ-साथ हरियाणा में हर व्यापारी व उद्योगपतियों पर नया जजिया व्यवसाय कर (ट्रेड टैक्स) ओर थोप दिया है। छोटे से छोटे व्यापारी चाय बेचने वाले से लेकर हर उद्योगपतियों पर व्यवसाय कर थोपा गया है।


26/08/2018 सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए चंदा किया
कैथलत्नकेरल बाढ़ पीडि़तों के सहयोग में कैथल में माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी जिला कैथल के कार्यकर्ताओं ने लोगों से 14,385 चंदा इक_ा किया है, जो कि केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया जाएगा। माकपा जिला सचिव कामरेड प्रेमचंद ने प्रेस के माध्यम से चंदा संग्रह में सहयोग देने वाले लोगों का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि केरल में बाढ़ बहुत बड़ी प्राकृतिक आपदा है जहां सैकड़ों लोग मारे गए हैं और हजारों करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। लाखों लोग घरों से बेघर हो गए हैं। लोगों की संवेदनशीलता और सहयोग पीडि़तों का जीवन पटरी पर लाने में अहम भूमिका अदा करेगा। महासचिव ने लोगों से केरल बाढ़ पीडि़तों को हर संभव सहयोग देने की अपील की है। चंदा संग्रह टीम में विशेष तौर पर कामरेड प्रेमचंद, नरेश रोहेड़ा, मनजीत, सोम्या, गोलू बात्ता, गुरदास, सुरेश, चांदीराम, व अन्य साथी शामिल रहे।

26/06/2017 मुख्यमंत्री ने कैथल में अधिकारियों से की कार्यो की समीक्षा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला कैथल में विभिन्न विकास घोषणाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को इन विकास परियोजनाओं के शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। सरकार के पास विकास कार्यों हेतू पर्याप्त धनराशि उपलब्ध है तथा फंड की वजह से कोई भी कार्य अधूरा नहीं रहेगा।


08/05/2017 किसान को जोखिम फ्री बनाने में हरियाणा सबसे आगे : धनखड
राज्य के हर किसान को जोखिम फ्री बनाने में हरियाणा सबसे आगे है। जब भी किसान की उंगली में कांटा भी लगता है तो दर्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को भी होता है। हर किसान के दुख: दर्द में यह सरकार सांझीदार है। जब भी किसान पर किसी भी तहर की दिक्कत आई तो सरकार किसानों की मदद में खड़ी मिली।

08/05/2017 डॉ देवव्रत ने की धनखड़ की तारीफ
कैथलत्न हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य डॉ देवव्रत ने जो इस समारोह में मुख्य अतिथि थे, ने हरियाणा के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार किसान, मजदूर, सहित हर वर्ग के लिए जिसत तरह से काम कर रही है वह काबिले तारीफ है। उन्होंने स मेलन में आए किसानों से कहा कि हरियाणा के कृषि एवं पंचायत मंत्री ओपी धनखड़ नित नई योजनाएं किसानों के लिए ला रहे हैं और किसानो ंकी आय बढाने की दिशा में काम कर रहे हैं। इसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। उन्होंने कहा कि खेती को सस्ती बनाने, अपने उत्पादों की गुणवत्ता बढाने और गायों के संवर्धन के लिए सभी को देसी गायों का पालन करना होगा। किसान खेतीहर मजदूर एवं पंचायत प्रतिनिधि स मेलन में बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि हरियाणा सरकार किसान व मजदूर के हित में हर कदम उठा रही है जिसके लिए वह बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि बालू में आसपास के गांवों के लोगों ने मिलकर जो प्रतिनिधि स मेलन किया है वह अपने आप में अनूठी पहल है।

30/03/2017 कैथल में तीन गिरफ्तार
कैथल में आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत मुकदमा अंकित करके एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया तथा उसके कब्जा से 12 बोतल देसी शराब बरामद की गई, जुआ अधिनियम के अन्तर्गत दो मुकदमें दर्ज करके दो व्यक्तियों को गिरफतार किया गया तथा उनके कब्जा से 3050 रुह्रश्वाये बरामद किये गये। इसी प्रकार, एक व्यक्ति से 120 ग्राम सुल्फा बरामद करके उसके विरूद्ध अभियोग अंकित किया गया तथा उसे हिरासत में लिया गया।

19/01/2017 सुर्जेवाला को हरियाणा में नहीं घुसने देंगे : दिग्विजय चौटाला
इनसो के राष्ट्रीयाध्यक्ष दिग्वििजय सिंह चौटाला ने कहा कि एसवाईएल. के मुद्दे पर कांग्रेस के विधायक रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने खुलेआम पंजाब का साथ देकर हरियाणा वासियों के साथ विश्वासघात किया है और अब उन्हें हरियाणा में राजनीति करने का कोई हक नहीं रह गया है।

09/01/2017 छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग छोड़ा स्कूल, आरोपियों ने बाप- बेटे को पीटा
कैथलत्न छात्रा से छेड़छाड़ का उलाहना देने गए बाप- बेटे को आरोपी के परिवार ने लाठी, गंडासियों से पीटकर घायल कर दिया। आरोप है कि कुछ युवकों ने स्कूल से लौट रही छात्रा को कार में डालने का प्रयास किया था। यह बात परिवार को पता लगी तो वे आरोपी के घर शिकायत लेकर पहुंचे, इसी बात पर आरोपियों ने पिटाई कर डाली। शहर थाना पुलिस ने इस मामले में पांच व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।