करनाल

16/06/2019 प्राणायाम का पूरा लाभ लेने के लिए चार बातों पर ध्यान रख
करनाल जिला आयुष अधिकारी राजबीर लांगियान ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्राणायाम का पूरा लाभ लेने के लिए विशेषकर चार बातों पर ध्यान देना होगा, जिसमें सर्वप्रथम विधि, अवधि, निरंतरता व एकाग्रचित। इसके साथ-साथ योग के प्रति विश्वास भी जरूरी है।


16/06/2019 योग रोग खत्म करने के साथ-साथ सकारात्मक सोच उत्पन्न करता है
करनाल योग और प्राणायाम करने से जहां एक ओर रोग दूर होते है वहीं प्राणी में सकारात्मक सोच भी उत्पन्न होती है। योग करने से मनुष्य में आत्मविश्वास और नई शक्ति का संचार होता है। यह बात खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने सेक्टर12 स्थित फव्वारा पार्क में मेरा मिशन स्वस्थ करनाल के तत्वाधान में आयोजित निशुल्क योग शिविर में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए योग साधको को संबोधित करते हुए कही।


16/06/2019 बाल यौन शोषण विषय पर एक कानूनी जागरूकता कैंप
करनालत्न जिला विधिक एवं सेवाएं प्राधिकरण करनाल की ओर से श्रद्धानंद अनाथालय में बाल यौन शोषण विषय पर एक कानूनी जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में पैनल की अधिवक्ता संगीता वर्मा ने वहां उपस्थित बच्चों को यौन शोषण के प्रति जागरूकत करते हुए बताया कि अगर कोई व्यक्ति किसी बच्चे को टॉफी या चॉकलेट या अन्य कोई दबाब बनाकर उसके प्राईवेट पार्ट को देखता है या उसके साथ छेड़छाड़ करता है तो बच्चे बिना किसी भय के अपने अभिभावक या फिर पुलिस को बताएं। उन्होंने बताया कि ऐसे अपराध करने वाले व्यक्ति के खिलाफ लैंगिक उत्पीडऩ से बच्चे के संरक्षण का अधिनियम 2012 के तहत कार्यवाही की जाती है। 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चों से किसी भी तरह का यौन व्यवहार इस कानून के दायरे में आता है। यह कानून लडक़ा और लडक़ी को समान रूप से सुरक्षा प्रदान करता है।


14/06/2019 योग हमें सम्पूर्णता से जीवन जीन की राह दिखाता : डीडीपीओ
करनाल के जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी गगनदीप ने कहा कि योग भारत वर्ष की प्राचीन धरोहर है। इसके माध्यम से तन और मन को स्वस्थ व शुद्ध रखा जा सकता है। योग शारीरिक,मानसिक,अध्यात्मिक व सामाजिक स्वास्थ्य का साधन है। योग हमें सम्पूर्णता से जीवन जीने की राह दिखाता है और तन और मन के विकारों को दूर करता है।


07/06/2019 करनाल में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के दौरान हंगामा जब युवा सेल्फी के लिए आगे बढ़ा तो सीएम को आया गुस्सा
करनाल लोकसभा चुनाव में मिली अभूतपूर्व जीत के लिए कार्यकर्ताओं का अनिंदन करने हरियाणा में निकले मुख्यमंत्री मनोहर लाल बृहस्पतिवार की सुबह बेहद गुस्से में थे। सीएम के कोप का भाजन कई नेताओं व कार्यकर्ताओं को बनना पड़ा।


05/06/2019 नसबंदी कैंप 10 से 15 जून तक स्वास्थ्य केन्द्रों पर : सीएमओ
करनाल सिविल सर्जन डा. रमेश कुमार ने बताया कि जिले में परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत 10 जून से 15 जून तक पुरूष नसबंदी अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत बिना चीरा-बिना टांका तकनीकी विधि से स्वास्थ्य सेवाओं में यह कैंप लगाए जाएंगे।


30/05/2019 जिला एवं सत्र न्यायधीश ने जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण्
करनाल जिला एवं सत्र न्यायधीश एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष जगदीप जैन ने मंगलवार देर सायं जिला कारागार करनाल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सीजेएम एवं सचिव हितेश गर्ग, जुविनायल जस्टिस बोर्ड की प्रिंसिपल मैजिस्ट्रेट अनुराधा, एसीजेएम हरीश गोयल, जेएमआईसी हरलीन पाल सिंह तथा जेएमआईसी मुकेश कुमार भी मौजूद थे। सेशन जज ने हर बैरक में जाकर कैदियों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को सुना।


29/05/2019 विद्यार्थियों को दिलाई सामाजिक सौहार्द की शपथ
करनाल प्रदेश के विद्यार्थियों में सामाजिक सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए सामाजिक संस्था राह ग्रुप फाउंडेशन की ओर से जिले के अलग-अलग दस स्कूलों में भाईचारे की शपथ दिलवाई गई। मुख्य कार्यक्रम करनाल के सेक्टर छह स्थित टैगोर बाल निकेतन सीनियर सकेंडरी स्कूल में आयोजित किया गया।


29/05/2019 करनाल प्रकरण: हमलावरों पर एक लाख का इनाम घोषित
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस द्वारा सुनील उर्फ खीरा व तीन अन्य हमलावरों, जिन्होंने करनाल में सुनील को एस्कॉर्ट कर रहे दो पुलिसकर्मियों को गोली मारकर घायल कर दिया, की गिरफ्तारी से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना देने पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।


29/05/2019 7वीं आर्थिक गणना का कार्य होगा कॉमन सर्विस सेंटरों के माध्यम से होगा सर्वे
करनाल भारत सरकार के सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय की ओर से अगले महीने जून में 7वीं आर्थिक गणना का कार्य शुरू किया जा रहा है, शुरुआत किस तिथि से होगी, यह भी जल्द तय होगा। हरियाणा में इस कार्य का जिम्मा आर्थिक एवं सांख्यिकी विशलेषण विभाग को दिया गया है। खास बात यह है कि इस बार की गणना मैन्युअल ना करके डिजीटल तरीके से की जाएगी और यह कार्य जिलो में चल रहे कॉमन सर्विस सेंटर के सुपरवाईजऱों की देखरेख में पढ़े-लिखे बेरोजगारों की टीम घर-घर जाकर सर्वे के द्वारा पूरा करेगी।


23/05/2019 व्यक्ति को हमेशा अच्छे कर्म करने चाहिए: स्वामी ज्ञानानंद जी
करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओ.एस.डी. अमरेंद्र सिंह के दादा स्वर्गीय चंद्र बली सिंह की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन आज सैक्टर-14 स्थित कृष्णा मंदिर में किया गया। भारी संख्या में राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों व लोगों ने स्वर्गीय चंद्र बली सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किए।


23/05/2019 रक्तदान : एक जरूरतमंद व्यक्ति के जीवन को बचाना है : गग
करनाल मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव हितेश गर्ग ने बताया कि एडीआर सेंटर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 75 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण करनाल जगदीप जैन, डॉ. रणधीर कुमार डोगरा, डॉ. नरेश कु मार सिंगल, राजेन्द्र सिंह ढांडा, राजेश कुमार मेहता, परमवीर निंजर, अंशु शुक्ला और अन्य सभी न्यायिक अधिकारियों ने रक्तदान शिविर का दौरा किया और इस नेक कार्य के लिए रक्तदाताओं की सराहना की।


23/05/2019 ज्यूडिशियल की परीक्षा उत्तीर्ण कर ज्योति नैन ने चमकाया करनाल का नाम
करनाल > प्रथम प्रयास में ही करनाल की रहने वाली एक होनहार बेटी ज्योति नैन का दिल्ली ज्यूडिशियल सर्विसेज एग्जाम में 64वां रैंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश में करनाल जिले का नाम रोशन किया है। अब ज्योति नैन दिल्ली में सिविल जज के रुप में कार्यभार संभालेगी।


22/05/2019 आतंकवाद का डट कर मुकाबला करने की दिलाई शपथ
करनालत्नदेश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त अनिश यादव व नगराधीश नवीन आहूजा सहित अन्य अधिकारियों- कर्मचारियों ने उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों ने आतंकवाद का डट कर मुकाबला करने की शपथ ली। अतिरिक्त उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि को पूरे में आतंकवादी विरोधी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अधिकारियों व कर्मचारियों ने शपथ ली कि हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृढ़ विश्वास रखेंगे तथा निष्ठापूर्वक हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डट कर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक, सद्भावना तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली तथा विघटनकारी शक्तियों का कड़ा मुकाबला करेंगे।


19/05/2019 राष्ट्रीय कार्यशाला का न्यायाधीश ने किया शुभारंभ शोषित और दिव्यांगजनों को सामाजिक न्याय तथा आगे बढऩे के मिलें अवसर : अत्री
करनाल समेकित शिक्षा आज के वैज्ञानिक युग में कितनी आवश्यक है लेकिन इसे क्रियान्वित करने में आने वाले अवरोधों को मिटाने के लिए क्या-क्या कदम उठाने चाहिएं एवं उठाए जा रहे हैं, इन्ही विषयों को चर्चा का माध्यम बनाए जाने के उद्देश्य से तपन पुर्नवास संस्थान करनाल द्वारा स्थानीय कर्ण लेक दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।


15/05/2019 करनाल में ह्रश्वलास्टिक बैन और स्वच्छता जैसी गतिविधियां फिर शुरू
करनाल कई दिनो तक चले लोकसभा चुनाव प्रचार की गहमा-गहमी के बाद, निगम आयुक्त राजीव मेहता के निर्देश पर निगम ने शहर में ह्रश्वलास्टिक बैन व स्वच्छता जैसी गतिविधियां पुन: प्रारम्भ कर दी हैं, ताकि नागरिक जागरूक रहें। इसी कड़ी में मंगलवार को निगम की ओडीएफ व सक्षम युवाओं की संयुक्त टीम ने शहर के सबसे पुराने बाजार गुड़ मण्डी में जाकर पोलीथीन का प्रयोग ना करने को लेकर जागरूकता रैली निकाली। रैली में एनजीटी यानि राष्टï्रीय हरित प्राधिकरण के आदेशों का पालन करने की सूचना देते बैनर प्रदर्शित किए गए थे।


14/05/2019 जिले में मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ: विनय प्रताप सिंह
करनाल जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने रविवार को हुए मतदान के लिए तमाम मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि जिला में मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। प्रजातंत्र की मजबूती तथा इसे कायम रखने के लिए मतदाताओं ने वोट के जरिए बड़े उत्साह के साथ अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।


12/05/2019 पोलिंग पार्टियां कर्मठता, लगन, ईमानदारी, निर्भय होकर करें चुनाव ड्यूटी : विनय प्रताप सिंह
करनाल जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने करनाल और पानीपत के सभी मतदाताओं से अपील की है कि रविवार 12 मई को सभी मतदाता अपने परिवार के सभी सदस्यों और साथियों के साथ जाकर मताधिकार का प्रयोग अवश्य करके देश के प्रति अपनी जिम्मेवारी निभाएं। उन्होंने कहा कि पोलिंग के लिए प्रात: 7 बजे से लेकर सांय 6 बजे तक का समय रहेगा।


03/05/2019 कॉस्मॉस-माया ने मोटू पतलू के सबसे लोकप्रिय चरित्र्
करनाल कॉस्मोस-माया ने टीवी के लोकप्रिय ’मोटू पतलू’ फ्रें चाइजी के खास कार्यक्रम ‘इस्पेक्टर चिंगुम’को लॉन्च किया है। इसके प्रशंसक 29 अप्रैल को डिज्नी के हंगामा टीवी पर यह शो देख सकते हैं। यह शो पिछली गर्मियों में अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर लॉन्च किया गया था और तबसे यह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।


24/04/2019 करनाल से नामांकन भरने की अंतिम तिथि को 22 अभ्यार्थियों ने भरे पर्चे
करनालत्नलोकसभा आम चुनाव के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि को 22 अभ्यार्थियों ने पर्चे दाखिल किये। इस प्रकार करनाल लोकसभा क्षेत्र से नामांकन भरने वालों की संख्या कुल 33 हो गई है। नामाकंन पत्रों की 24 अप्रैल को जांच-पड़ताल की जाएगी तथा 26 अप्रैल तक प्रार्थी अपने नाम वापिस ले सकें गे और इसी दिन आजाद उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिये जाएंगे।


21/04/2019 भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए 18 घंटे काम करते हैं पीएम मोदी : सीएम
करनाल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विश्व गुरु बनाने के लिए 24 घण्टों में से 18 घण्टे काम करते हैं, जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस देश की एकता व अखंडता से खिलवाड़ करते हुए जम्मू कश्मीर में अलग से प्रधानमंत्री बनाने की मांग करती है। उन्होंने कहा कि आज देश की एकता, अखंडता व लोगों की सुरक्षा अगर किसी के हाथों में सुरक्षित है तो वह है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। मुख्यमंत्री शनिवार को करनाल के भाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया के नामांकन से पूर्व यहां रामलीला मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।


14/04/2019 मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बताया जीत का मंत्र घर, पड़ोसी और आम जनता से करें वोट की अपील
करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पन्ना प्रमुख भी अपने लक्ष्य को उसी प्रकार निर्धारित करें, जैसे की एक धनुर्धर चिडिय़ा की आंख पर एकाग्रचित्त होकर अपना बाण साधता है। अगर आप अपने लक्ष्य अर्थात पन्ने के वोटरों के लिए ऐसे ही संकल्पित हैं। उनसे बार-बार भाजपा के पक्ष में वोट करने का आग्रह करते हैं, तभी आपको सफलता मिलेगी।


13/04/2019 मतदाताओं को जागरूक, सप्ताह में 34 गांव किए कवर
करनाल जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव में आम जनता की भागीदारी को बनाने के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की नाटक मंडली द्वारा गांव- गांव नुक्कड़ सभाएं आयोजित की जा रही हैं।


13/04/2019 लैंड रोवर ने ‘द एबॅव एंड बियॉन्ड टुअर’ की घोषणा की
करनालत्न जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आज अपने बहु-प्रतीक्षित एवं अपनी तरह के पहले ‘द एबॅव एंड बियॉन्ड टुअर’ के शुभारंभ की घोषणा कर दी है। टुअर भारत के कई शहरों में यात्रा करेगा तथा बेहद सुरक्षित, विश्विसनीय, प्रासंगिक एवं भागीदारीपूर्ण तरीके में लैंड रोवर के मौजूदा एवं संभावित ग्राहकों को ऑफ-रोड ड्राइव के बेजोड़ अनुभव प्रदान करेगा। रोहित सूरी, प्रेसिडेंट एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड (जेएलआरआइएल) ने कहा इतने वर्षों से, लैंड रोवर इवेंट्स काफी वांछनीय बन चुके हैं। यह हमारे लिए एक परफेक्टर मंच हैं जो लैंड रोवर ब्रांड को हमारे ग्राहकों के करीब लेकर आता है और उन्हें ऐसे अनुभव प्रदान करता है जिसे वे ताउम्र याद रखते हैं। ‘द एबॅव एंड बियॉन्ड टुअर’ का आयोजन अत्येधिक वर्सेटाइल डिस्कावरी स्पो र्ट एवं अत्यंरत स्टाइलिश रेंज रोवर इवोक में लैंड रोवर के बेहद प्रशिक्षित इंस्ट्रधक्ट रों द्वारा किया जाता है। पहले लैंड रोवर ड्राइव एक्संपीरिएंस इवेंट का आयोजन भारत में 2013 में किया गया था और तब से 18 हजार से अधिक यादगार अनुभव प्रदान किए जा चुके हैं।


12/04/2019 खिलाडिय़ों को लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩा चाहिए
करनाल गांव बुढऩपुर खालसा में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यतिथि के तौर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं जिला परिषद के सदस्य सचिन बुढऩपुर ने शिरकत की। क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजक गौरव बुढऩपुर, राहुल जैनपुर, विनित बुढऩपुर ने मुख्यतिथि सचिन बुढऩपुर का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। मुख्यतिथि कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं जिला परिषद के सदस्य सचिन बुढऩपुर ने रिबन काटकर टूर्नामेंट की शुरुआत की। इस अवसर पर गांव राजेपुर और गोजी खालसा की टीमो में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। मुख्यतिथि ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खिलाडिय़ों को हार-जीत की परवाह नहीं करनी चाहिए, क्योंकि खेल ही एक ऐसा माध्यम है, जो भाईचारे की भावना को बढ़ता है। खेलों से ही खिलाडिय़ों का सर्वागीण विकास होता है। खेलों का जीवन में बहुत महत्व है। खेलों के माध्यम से आज देश के खिलाड़ी विश्व-स्तर पर भारत का नाम रोशन कर रहे है। उन्होंने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि आज का युवा नशे में संलिप्त है। नशा करने वाले युवाओं को नशा छोडक़र खेल प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। ताकि उनका मानसिक व शारीरिक विकास हो सके। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी को लक्ष्य निर्धारित करके जीवन में आगे बढऩा चाहिए, ताकि वह अपना व अपने देश का नाम रोशन कर सके।


12/04/2019 दून इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने ज्योतिबा फूले को किया याद
करनाल दून इन्टरनेशनल स्कूल की में प्रार्थनासभा में 19वीं सदी के प्रमुख समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले जन्म दिवस धूमधाम से मनाया गया। आज दून इन्टरनेशनल स्कूल में प्रार्थनासभा में 19वीं सदी के प्रमुख समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले का जन्म दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया।विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर कुलजिन्द्र मोहन सिंह बाठ ने विद्यालय के छात्रों के साथ संयुक्त रूप से महात्मा ज्योतिबा फुले के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्पार्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


12/04/2019 भाजपा ने सभी धर्मों और जातियों का सम्मान करती है : मंत्री कं बोज
करनाल त्नगुरूद्वारा सिंह सभा बड़ागांव डेरा में बैसाखी पर्व और खालसा पंथ के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में अखंड पाठ का आयोजन किया गया जिसमें खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने पहुंचकर गुरू ग्रंथ साहिब के समक्ष मत्था टेक कर आर्शीवाद प्राप्त कर प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं के लिए गुरू का अटूट लंगर भी चलाया गया।


09/04/2019 स्वच्छता के सारथियों को सम्मानित करेगा राह रूप
करनाल प्रदेश में स्वच्छता की मुहिम को आगे बढ़ाने में सराहनीय योगदान देने वालों को प्रोत्साहित करने की कड़ी में सामाजिक संस्था राह ग्रुप फाउंडेशन करनाल शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के 10-10 लोगों को स्वच्छता के सारथी अवार्ड से सम्मानित करेगा।


09/04/2019 प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना : अतिरिक्त उपायुक्त
करनालत्न जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विनय प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी अनिश यादव ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा चलाई जा रहे मतदाता प्रचार वाहन का झण्डी दिखाकर लघु सचिवालय परिसर से रवाना किया।


09/04/2019 टोयोटा किर्लोस्कर ने पेश किये क्रिस्टा और फॉरच्यूनर के नये मॉडल
करनालत्नटोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने ग्राहक पहले की अपनी नीति पर कायम रहते हुए, इनोवा क्रिस्टा और फॉरच्यूनर के नये और बेहतर मॉडल पेश करने की घोषणा की है। वैसे तो मई 2016 में पेश की गयी इनोवा क्रिस्टा बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) वर्ग में निर्विवाद रूप से अग्रणी है और अपनी आरामदेह खूबियों, सुविधाओं तथा शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए जानी जाती है।