करनाल

17/02/2019 फैशन शो में छाए कर्णनगरी के मॉडल
करनाल राह ग्रुप फाउंडेशन की ओर से सिन्धु घाटी सभ्यता के गढ़ मोठ स्थित सृष्टि इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्कूल में पहली बार रैंप पर उतरे करनाल के मॉडलों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सिरसा, भिवानी, महेन्द्रगढ़, दादरी व फतेहाबाद को पछाड़ दिया।


16/02/2019 संयुक्त निदेशक वंदना शर्मा ने किया औचक निरीक्षण
करनाल सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की संयुक्त निदेशक वंदना शर्मा ने जिला सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय करनाल का औचक निरीक्षण किया तथा मीडिया सैंटर की व्यव- स्था का जायजा लिया और नाटक मंडली एवं भजन मंडली की झंझाड़ी गांव में चैकिंग की और सरकार की योजनाओं के बारे में ग्रामीणों से बातचीत की।


16/02/2019 नगर निगम करनाल स्टाफ ने दो मिनट का मौन रखा
करनाल गुरूवार को श्रीनगर के पुलवामा जिले में हुई घटना में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानो को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार को नगर निगम करनाल के स्टाफ ने कार्यालय में इकठ्ठे होकर दो मिनट का मौन रखा और देश की रक्षा के लिए शहीद हुए जवानो के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। संवेदना व्यक्त करने वालो में नगर निगम आयुक्त राजीव मेहता, मुख्य अभियंता रमन शर्मा सहित तमाम अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


16/02/2019 जवानों की शहादत को खाली नहीं जाने दिया जाएगा : राव इंद्रजीज सिंह
करनालत्नकेंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीज सिंह ने कहा है कि पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्वांजलि देते हुए कहा है कि उनकी शहादत को खाली नहीं जाने दिया जाएगा। राव ने कहा कि आतंकियों को उनकी भाषा में ही जल्द जबाब केंद्र सरकार की ओर से दिया जाएगा। उन्होंने शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि पूरा देश उनके साथ खडा है। राव ने अपने दिल्ली स्थित निवास पर कार्यकर्ताओं के साथ दो मिनट का मौन रख शहीद सैनिकों को श्रद्वाजंलि देते हुए आतंकियों की कडे शब्दों में भ्रत्सना की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आतंकी संगठनों को सरकार मुंह तोड जबाब देने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर आतंकियों को शरण देने से बाज नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि हमें देश के जवानों पर गर्व है जो जान की बाजी पर खेलकर देश की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे है। उन्होंने कहा है कि देश के शहीदों के साथ पूरा देश खड़ा हुआ है और हम अपने शहीदों की शहादत का बदला लेकर रहेंगे।


16/02/2019 सीजेएम ने किया ह्रश्वलेस ऑफ सेफटी बाल भवन का औचक निरीक्षण
करनालत्नह्रश्वलेस ऑफ सेफ्टी मधुबन में शुक्रवार सांय सीजेएम व जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव हितेश गर्ग ने औचक निरीक्षण कर वहां पर दी जाने वाली मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया तथा वहा रह रहे बाल अपराधियों की समस्याओं को सुना, जिस पर उन्हे अवगत कराया गया कि यहां पर डॉक्टरों की कमी की समस्या है और यहां पर मनोरंजन के साथ-साथ अध्यापकों की कमी की समस्या है ताकि वह भी पढ़-लिखकर समाज में अपने आप को स्थापित कर सकें।


15/02/2019 हरियाणा में पंच-सरपंच न तो अनपढ़ और न ही बैंक व बिजली बिलों का डिफॉल्टर
करनालत्नहरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य है जिसके किसी भी गांव का पंच या सरपंच न तो अनपढ़ और न ही बैंक व बिजली बिलों का डिफॅाल्टर है। इतना ही नहीं प्रत्येक घर में शौचालय भी बना हुआ है।


15/02/2019 पहले टेंडर मंत्रियों और राजनेताओं के रिश्तेदारों को मिलते थे लेकिन अब ऑनलाइन व्यवस्था : काम्बोज
करनाल हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने वीरवार को क्षेत्र के गांव संगोहा में साढे 3 लाख रूपये की लागत से बने बस क्यू शेल्टर तथा गुरूद्वारा श्री सिंह सभा के लंगर हाल का उद्दघाटन किया। इस मौके पर मंत्री ने गुरूद्वारा में माथा टेका तथा गुरूद्वारा सभा द्वारा मंत्री काम्बोज का सरोपा व फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया।


13/02/2019 विशेष प्रचार अभियान के तहत किया जा रहा है आम जन को जागरूक
करनाल सूचना जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आमजन को हरियाणा सरकार की जनहितैषी योजनाओं व उपलब्धियों की जानकारी देने के लिए विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत 6 भजन पार्टियां, 1 नाटक मंडली द्वारा ग्रामीण आंचल में कार्यक्रम आयोजित कर आमजन को विकासात्मक गीतों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। लोक कलाकार लोकशैली के माध्यम से स्वच्छता, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे सामाजिक मुद्दों के बारे में भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं।


03/02/2019 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा जनता उन्हीं को आर्शीवाद देती है जो जनता के लिए काम करे
करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार व पहले की सरकारों में बहुत अंतर है, हमने पारदर्शी व भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है, जींद की जनता ने हरियाणा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर मोहर लगाकर उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को विजयी बनाया है। प्रदेश की जनता उन्हीं को आर्शीवाद देती है जो जनता के लिए काम करे, सत्ता के लिए नहीं।


02/02/2019 नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने कहा सरकार ने श्रमिकों के उत्थान के लिए चलाई अनेक योजनाए
करनाल हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओजस्वी नेतृत्व में सरकार ने श्रमिकों के उत्थान एवं कल्याण के लिए अनूठी योजनाएं एवं कार्यक्रम चलाए हैं ताकि श्रमिकों को उनका सीधा लाभ मिल सके।


02/02/2019 इफको एह्रश्वप किसानों को ऑनलाइन मुहैया करवाएगी अपने उत्पाद: चौहान
करनालत्नइफको द्वारा किसानों को सुपर किसान एह्रश्वप के माध्यय से ऑनलाइन उत्पादन मुहैया करवाएगी। इसकी शुरूआत शुक्रवार को प्रदेश में करनाल से अनाज मंडी में स्थित इफको किसान सेवा केन्द्र से की गई है। इस सुविधा से किसानों को इफको उत्पाद निर्धारित समय में दे सकेंगे। इफको उत्पादन ऑनलाईन मुहैया करवाने के लिए शुक्रवार को अनाज मंडी स्थित इफको किसान सेवा केन्द्र करनाल में सुपर किसान एह्रश्वप लॉंच की गई। इस कार्यक्रम में गुण नियंत्रक निरीक्षक डॉ. अनिल चौहान ने कहा कि इफको की ऑनलाईन सेवा किसानों के लिए काफी फायदेमंद होगी। इस सेवा से किसानों को इफको के सभी उत्पादन, यूरिया, डीएपी, एनपीके के साथ-साथ जैव उर्वरक सागरिका, कृ षि रसायन आदि सभी उत्पादन ऑनलाइन ऑर्डर पर उपलब्ध करवाए जाएंगे जिससे किसानों का समय व पैसे की बचत हो सकेगी। जिला प्रबंधक इफको डॉ. निरंजन सिंह ने इफको द्वारा चलाई जा रही योजनाओं व उत्पादनों पर विस्तार से चर्चा की और किसानों को इसकी जानकारी दी। कमलकांत ने इस मोबाईल एह्रश्वप के बारे में विस्तार से बताया, कार्यक्रम में 80 किसानों ने भाग लिया।


25/01/2019 22 फरवरी तक चलेगा विशेष प्रचार अभियान
करनाल हरियाणा सरकार के चार वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा प्रदेश में विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत ड्रामा पार्टी, सिनेमा यूनिट व भजन मंडलियों के कलाकार गांव-गांव जाकर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं विकासात्मक कार्यों का लोकगीतों के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।


24/01/2019 27 और 28 जनवरी को करनाल में लगेगा मेगा रोजगार मेला
करनाल पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने के हरियाणा सरकार के प्रयास से करनाल में आगामी 27 व 28 जनवरी को आयोजित होने वाले दो दिवसीय विशाल रोजगार मेला की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। रोजगार विभाग के महानिदेशक व विशेष सचिव टी.एल. सत्यप्रकाश ने बुधवार को करनाल आकर उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया के साथ एक बैठक कर रोजगार मेले को लेकर स्थानीय विभागों की ओर से किए जाने वाले प्रबंधों की समीक्षा की और मेला स्थल पंडित चिरंजी लाल राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय का दौरा किया। गौर हो कि रोजगार मेले का शुभारंभ 27 जनवरी को श्रम एवं रोजगार मंत्री हरियाणा नायब सिंह सैनी करेंगे। जबकि 28 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यतिथि मेले में पधारेंगे।


24/01/2019 सरल व अंत्योदय सरल केंद्रों के लिए टोल जारी : डॉ. आदित्य दहिया
करनाल उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने बताया कि आम जन-जीवन में जनता को सरकारी सेवाएं और सुविधाएं आसानी से मिल सकें इस पर हरियाणा सरकार प्राथमिकता से काम कर रही है। इसी कार्य को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा शुरू किये गए प्रोजेक्ट अंत्योदय सरल के अंतर्गत सम्पूर्ण हरियाणा के 22 जिलों में अंत्योदय व सरल केन्द्रों की शुरुआत की है।


23/01/2019 यूनिक फैमिली आई.डी. बनाने क ा कार्य जोरों पर
करनाल उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने कहा कि केन्द्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पाने तथा वित्तीय समावेश योजनाओं के लिए बनाए जा रहे जिले में खास पहचान क्रमांक संख्या यानि यूनिक फैमिली आई.डी. का कार्य जोरों पर है और इस कार्य को आगामी 31 जनवरी तक हर सम्भव पूरा किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सकें।


23/01/2019 नियम तोडऩे पर भारी पड़ सकती है गलती
करनाल सडक़ पर वाहन चलाते समय सावधान रहिए।़ नियम तोडऩे की गलती भारी पड़ सकती है। चालान के साथ-साथ 2 घण्टे सडक़ सुरक्षा नियमो की ट्रेनिंग के लिए गुजारने होंगे, तब वाहन मिलेगा। मंगलवार को सडक़ सुरक्षा समीति की मासिक बैठक में इस मुद्ïदे पर चर्चा के दौरान समीति के चेयरमैन एवं उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने ट्रेफिक पुलिस के इस निर्णय पर मोहर लगा दी और कहा कि पहले एक महीना कर देंखे, नियम तोडऩे वाले नही सुधरे तो इसे जारी रखेंगे।


16/01/2019 ओएसडी अमरेन्द्र सिंह का दावा मुख्यमंत्री ने विकास करवाकर करनाल की बदली तस्वीर
करनाल मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि पिछले 4 साल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा करनाल में इतने विकास कार्य करवाए हैं कि आज करनाल की तस्वीर बदलती हुई दिखाई दे रही है, पहले वाले करनाल और आज के करनाल में जनता को अन्तर देखना होगा।


16/01/2019 सूरज नगर में स्वच्छ भारत अभियान पर एक जन जागरूकता कार्यक्रम
करनालत्न सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के फील्ड आऊटरीच ब्यूरो की इकाई जालन्धर व हिसार के द्वारा जिला करनाल के सूरज नगर में स्वच्छ भारत अभियान पर एक जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि डिह्रश्वटी म्युनिसीपल कमीशनर धीरज कुमार थे।


13/01/2019 आज अरविन्द केजरीवाल करेंगे खरखौदा गौशाला का दौरा
खरखौदा शनिवार को आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने खरखौदा में कार्यकताओं के साथ मीटिंग ली व अरविन्द केजरीवाल जी के दौरे की तैयरियों की समीक्षा बैठक की। जयहिन्द ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश में गौमाता के जो बुरे हाल है उसे देख कर लग रहा है कि खट्टर सरकार गाय का कितना सम्मान करती है । गाय को सिर्फ वोटों की राजनीती के लिए इस्तेमाल किया है और कुछ नही है । हरियाणा में 4 लाख गाय है और एक गाय के लिए खट्टर सरकार 40 पैसे खर्च कर रही है। सरकार बताये की क्या 40 पैसे में किसी गाय को पेट भर सकता है ? जयहिन्द ने कहा कि प्रदेश में स्कूल- अस्पतालों की खस्ता हालत का आइना दिखा कर अब अरविन्द केजरीवाल हरियाणा में गायों की दुर्दशा व हकीकत जनता को दिखा कर खट्टर सरकार की असलियत सामने लेकर आयेंगे। जिस तरह से खट्टर सरकार ने गौ-माता के नाम पर वोट हरियाणा की जनता लिए थे उसकी असलियत अरविन्द केजरीवाल जी उजागर करेंगे। भाजपा ने गाय को माता नही सिर्फ वोट के लिए किया इस्तेमाल।


13/01/2019 जागरूकता कार्यक्रम : सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि आमंत्रित
करनाल मतदाता सूचियों के कार्य के पर्यवेक्षक-सहमण् डल आयुक्त विनीत गर्ग और जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने आगामी 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले जागरूकता कार्यक्रम में शहर की सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया है।


13/01/2019 लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती
इन्द्री/करनाल कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती ,लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती। हरिवंश राय बच्चन द्वारा दिए विचार को जमीन पर मूर्त रूप देते हुए करनाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर भादसो लाडवा रोड पर रायतखाना की राजकीय प्राथमिक पाठशाला गांव के सभी लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बन गयी है।


13/01/2019 किसान उत्पादक संघ के रूप में संगठित हो कृषि को लाभकारी बनाएं किसान : भनवाला
करनाल राष्ट्रीय कृ षि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड)के अध्यक्ष डॉ. हर्ष कुमार भनवाला ने हरियाणा क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य महाप्रबंधक अरुण कुमार शुक्ला तथा महाप्रबंधक दिनेश कुमार कपिलाए महाप्रबंधक के साथ तरावड़ी में नाबार्ड द्वारा गठित किसान उत्पादक कंपनियों की गतिविधयों की जानकारी लेने हेतु दौरा दौरा किया।


13/01/2019 स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने आगे आएं लोग : सुभाष चन्द्र
नीलोखेड़ी/करनालत्नस्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र ने लोगों को स्वच्छता का महत्व बताने के लिए शनिवार को जिले के सीकरी, बरथल, संधीर, नीलोखेड़ी सहित करीब आधा दर्जन गांवों का दौरा किया। ग्रामीणों को स्वच्छता का संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि स्वच्छता बदलती जीवनशैली ने हमे स्वच्छता से दूर कर दिया है, पैसे कमाने और आर्थिक प्रतिस्पर्धा के चलते लोग जीवन मूल्यों को भूलते जा रहे हैं।


12/01/2019 अंतर्राष्ट्रीय स्तर का होगा करनाल का ड्राईविंग प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान
करनाल हरियाणा परिवहन निगम के अतिरिक्त प्रधान सचिव धनपत सिंह ने कहा कि करनाल में ड्राईविंग प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। इस संस्थान में वह सुविधाएं होंगी जो सिंगापुर के ड्राईविंग प्रशिक्षण संस्थान में भी नहीं है।


06/01/2019 एंटी आटो थेफट टीम ने किया दो वाहन चोर गिरफ्तार, 6 दोपहिया वाहन बरामद
करनाल दिनांक 01.01.19 को करनाल पुलिस की क्राइम युनिट एंटी आटो थेफट स्टाफ के इन्चार्ज उप-निरीक्षक रोहताष सिंह द्वारा गुप्त सुचना के आधार पर अपनी टीम के साथ नाकाबंदी करके मेरठ रोड़ करनाल से दो वाहन चोरों को चोरी की मोटर साईकिल सहित गिरफतार किया गया।


06/01/2019 लोकसभा चुनाव की जीत के लिए संगठन मंत्री ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश
करनाल भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश भट्ट जी ने शनिवार को सैक्टर-14 स्थित श्री कृ ष्णा मंदिर के सभागार में जिला के शक्ति केन्द्र प्रमुखों, विधायकों व मंत्रियों को लोकसभा के आम चुनाव में जाने के लिए जोश भरते हुए कहा कि नगर निगम के चुनाव में जो पार्टी के उम्मीदवारों की जीत हुई है, वह कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का परिणाम है।


04/01/2019 पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी
करनाल 28 दिसंबर को प्रबंधक थाना सिविल लाईन करनाल निरीक्षक मोहनलाल को सुचना प्राप्त हुई कि रेलवे रोड करनाल पर खालसा कालेज के पास बनी नेकी की दीवार के साथ किसी अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। सुचना मिलते ही प्रबंधक थाना अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे व शव को अपने कब्जे में ले लिया, शव को शिनाखत के लिए कल्पना चावला मैडीकल कालेज के शव ग्रह में रखा गया और थाना सिविल लाईन करनाल में मुकदमा नं0-1073/ 29.12.18 धारा 302 भा.द.स. के तहत दर्ज किया गया।


04/01/2019 सत्ता की तैयारी जींद उपचुनाव से होगा निर्धारण, सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत विस चुनाव में किस पार्टी की बनेगी सरकार
करनाल हरियाणा में राजनीतिक दलों के लिए इस वर्ष आम चुनाव और विधानसभा चुनाव से पहले एक अग्निपरीक्षा की घड़ी आ गई है। जींद उपचुनाव 28 को होना है। 10 जनवरी तक उम्मीदवार नामांकन कर सकेंगे। 2 फरवरी से पहले चुनाव प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा।


02/01/2019 प्राइवेट अस्पतालों में भी मिल रहा है 5 लाख का मुफ्त इलाज
करनाल आयुष्मान भारत जन अरोग्य योजना भारत सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है, जिसके तहत गरीब वर्ग के लोगों को 5 लाख रूपए तक का मुफ्त में ईलाज मिलता है। यह योजना परिवारों को अपना ईलाज कैशलेस व पेपरलेस तरीके से करवाने में बहुत ही लाभदायक सिद्घ हो रही है।


02/01/2019 सीएम की पारदर्शी योजना से प्रदेश बना भ्रष्टाचार मुक्त : तेजेंद्र सिंह
करनाल जिला कष्ट निवारण समिति के सदस्य तेजेन्द्र सिंह तेजी ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा नौकरी में भ्रष्टाचार को लगाम लगाई है, जिससे गरीब परिवारो के बच्चे भी बिना किसी सिफारिश के नौकरी प्राप्त कररहे हैं। युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार से जोड़ा जा रहा है, प्रदेश में हजारो प्रशिक्षित युवाओं को अप्रेंटिस के माध्यम से रोजगार उपलब्ध करवाया गया है, जोकि अपने-आप में युवाओं के लिए बड़ी सौगात है।