करनाल

21/09/2017 अब नहीं होगी करनाल रैली
चंडीगढ़ हरियाणा आढती एसोसिएशन के प्रधान अशोक गुप्ता और हरियाणा व्यापार मंडल प्रधान शिवकुमार जैन ने कहा है कि मुख्यमंत्री द्वारा उनकी मांगे मान ली गई हैं, जिसके बाद अब 23 को करनाल में राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन नहीं होगा, अपितु अन्य दिनों की भांति कारोबार होगा।


17/09/2017 फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ का वल्र्ड टेलीविजन प्रीमियर 23 रात 8 बजे से
करनाल ‘इंग्लिश इज इंडिया एंड इंडिया इज इंग्लिश’, यह कहना है परेशानहाल राज बतरा का जो अपने बच्चे का एडीशन इंग्लिश मीडियम के एक पॉश स्कूल में कराना चाहता है।

12/09/2017 खेल महाकुंभ का आगाज 24 सितंबर को करनाल में
चंडीगढत्न हरियाणा में स्वर्ण जयन्ती समारोह के दौरान आयोजित करवाये जाने वाले खेल महाकुंभ का आगाज 24 सितंबर को करनाल में एवं समापन कार्यक्रम 28 अक्तूबर को हिसार में किया जायेगा।यह जानकारी आज यहां हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डी एस ढेसी की अध्यक्षता में हुई समन्वय समीति की बैठक में दी गई। बैठक में बताया गया कि जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 26 सितंबर से शुरू होकर 3 अक्तूबर तक होंगी। इसी प्रकार राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 5 अक्तूबर से 26 अक्तूबर तक चलेंगी, कार्यक्रम का समापन समारोह 28 अक्तूबर को किया जायेगा जो कि स्वर्ण जयन्ती का समापन समारोह भी होगा। बैठक में बताया गया कि इस महाकुंभ के दौरान जिला एवं राज्य खेल महाकुंभ का आगाज 24 सितंबर को करनाल में स्तर पर महिला, पुरूष एवं दिव्यांगों के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा। महाकुंभ के दौरान 24 खेलों का आयोजन किया जायेगा।

12/09/2017 खुले में शौच मुक्त हुआ करनाल शहर
चंडीगढ़ हरियाणा के करनाल ने अब शहरी क्षेत्र को खुले में शौच से शत प्रतिशत मुक्त करके एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। भारत सरकार के आवास एवं शहरी मामले मंत्रालय की ओर से थर्ड पार्टी इंस्पैक्शन के तहत सी.पी. डब्ल्यू.डी. की टीम ने करनाल शहर का दौरा कर इसे खुले में शौचमुक्त होने का प्रमाण-पत्र जारी कर दिया है।

19/05/2017 करनाल में रोगी जागरूकता शिविर
करनालत्न हीमोफीलिया के बारे में जागरूकता ओर जानकारी फैलाने के लिए, हीमोफीलिया फेडरेशन ऑफ इंडिया, करनाल चैह्रश्वटर ने रोगियों और उनके परिवारजनों के लिए एक संवेदीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस आयोजन में मनोज वधवा, डिह्रश्वटी मेयर, करनाल तथा विनय मनचंदा, आरसीसी नार्थ एफएचआई इंडिया ने मु य अतिथि के रूप में भाग लिया। आयोजन की शुरूआत श्री प्रमोद, अध्यक्ष, करनाल चैह्रश्वटर के स्वागत भाषण से हुई। प्रत्येक लगभग 10,000 भारतीयों में से एक हीमोफीलिया से पीडि़त है और इस जेनेटिक समस्या की रोकथाम या नियंत्रण के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य अभियान की कमी है। इस रोग के बारे में एक राष्ट्रीय नीति की आवश्यकता है।


17/05/2017 करनाल को 20 विकास परियोजनाओं की सौगात
हरियाणा के इतिहास में पहली बार विकास कार्यों के लिए एक लाख करोड़ रुपये का बजट रखा गया है ताकि प्रदेश के हर क्षेत्र में समान रूप से निर्धारित समय सीमा के तहत विकास कार्य पूरे किये जा सके। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल नगर निगम के तहत आने वाली 20 विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए यह जानकारी दी।

16/05/2017 सीएम आज रखेंगे करनाल जिले में विकास कार्यों की आधारशिला
चंडीगढ़त्न हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 16 मई को करनाल जिला में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन व आधारशिला रखेंगे। जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री प० चिरंजीलाल राजकीय महाविद्यालय, सैक्टर-14 में पीजी ब्लॉक और क्लास रूम का उद्घाटन करेंगे। यहीं पर, मुख्यमंत्री राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज नीलोखेड़ी में बने अनुसुचित जाति की छात्राओं के लिए बने कन्या होस्टल का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री इंद्री के 33 केवी सब-स्टेशन, काछवा में ब्लॉक लेवल स्टेडियम, इन्द्री में स्वीमिंग पुल, गांव मुनक और कुंजपुरा में बनने वाले नए ब्लॉक कार्यालयों की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री शहर के प्रेम नगर के सामुदायिक केन्द्र में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। यहां पर मुख्यमंत्री नगरनिगम क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न वार्डों में होने वाले 20 विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे। उन्होंने बताया कि इसके उपरांत मुख्यमंत्री स्थानीय विकास सदन में आयोजित फॉर्मर प्रोड्यूसर ऑर्गेनाईजेशन से संवाद करेंगे।

15/05/2017 बच्चों के साथ माता पिता का काटेगा चालान
हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु ने प्रदेश के उन माता पिता को चेतावनी देते हुए कहा कि जो माता पिता अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने के लिए देते है और यदि वो पुलिस के हत्थे चढ़ गए तो पुलिस उनका तो चालान करेगी ही साथ में जिस भी व्यक्ति के नाम से वो वाहन होगा, उसका भी चालान करेंगी। डीजीपी का कहना है कि पुलिस का मूल उदे्श्य केवल मात्र बच्चों को वाहन चलाने से रोकने के साथ-साथ इस दौरान होनी दुर्घटनाओं पर भी विराम लगाना है।

07/05/2017 साध संगत चार से पांच दिन में कर देगी साफ : संत इंसा
डेरा सच्चा सौदा के संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने आज घोषणा की है कि यदि हरियाणा सरकार प्रदेश से कुडा उठान करने में सूचि दिखाए तो डेरा सच्चा सौदा की साध संगत केवल मात्र चार से पांच दिन के भीतर पूरा हरियाणा स्वच्छ कर देगी। डेरे के संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने राष्ट्रीय सहारा के संवाददाता द्वारा पुछे गए एक अहम प्रश्र के जवाब में दिया।

02/05/2017 अच्छे स्वास्थ्य के लिए सभी को शौचालय निर्माण करवाना चाहिए
करनालत्न लोगों में स्वच्छता की सोच और दूरदृष्टि का भाव विकसित करने के लिए स्वच्छ भारत मिशन की ओर से एक दिवसीय स्वच्छता भ्रमण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके तहत करनाल व आसपास के क्षेत्रों से करीब 50 प्रतिभागियों को हरिद्वार का भ्रमण कराया गया।

02/05/2017 भारत विकास परिषद का उद्धेश्य भारतवर्ष में अपना कार्य करना है : बेदी
करनालत्न हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण बेदी ने स्थानीय पे्रम ह्रश्वलाजा होटल में भारत विकास परिषद कृष्ण शाखा करनाल के दायित्व ग्रहण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा परिषद के नए पदाधिकारियों को अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर मंत्री ने अपने ऐच्छिक कोष से परिषद के सदस्यों के अनुरोध पर डिस्पेंसरी की मरम्मत के लिए दो लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।

02/05/2017 पीएनबी ने किया डिजिटल बैंकिंग कैप का आयोजन
करनालत्न पंजाब नेशनल बैंक द्वारा राम चरित्र मानस पब्लिक स्कूल बसंत विहार में वितिय साक्षरता जागरूक कैम्प और डिजिटल बैंकिंग कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प में वितिय साक्षरता सलाहकार एनके सिक्का ने 125 बच्चों को सरकार की वितिय योजनाओं, सामाजिक सुरक्षा और कैशलेस व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर स्कूल के एमडी संदीप गौतम ने बच्चों को योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

08/02/2017 करनाल में दुर्लभ दस्तावेजों की प्रदर्शनी
अभिलेखागार विभाग हरियाणा रोहतक मण्डल द्वारा हरियााणा राज्य के स्वर्ण जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में 8 और 9 फरवरी को करनाल में में दुर्लभ एवं ऐतिहासिक दस्तावेजों की दो दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है । यह प्रदर्शनी विद्यार्थियों तथा आम जनता के लिए दो दिन तक खुली रहेगी।

16/01/2017 करनाल के महिला आश्रम कॉम्ह्रश्वलेक्स में वन स्टॉप सेंटर
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार द्वारा ‘सभी’ के नाम से चलाई जा रही वन स्टॉप सेंटर योजना के तहत करनाल के महिला आश्रम कॉम्ह्रश्वलेक्स में वन स्टॉप सेंटर की स्थापना की जा चुकी है और इसे महिला हैल्पलाइन नम्बर 1091 के साथ जोड़ा गया है।


08/01/2017 बागवानी विज्ञान विवि को मिली 50 करोड़ की मंजूरी
हरियाणा के करनाल जिला के गांव अंजनथली में स्थापित किए जा रहे बागवानी विज्ञान विश्वविद्यालय के लिए केन्द्र सरकार ने 50 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है और पहली किस्त के रूप में पांच करोड़ रुपये जारी भी कर दिए गए हैं। यह हरियाणा का पहला बागवानी विज्ञान विश्वविद्यालय है।

04/01/2017 कबड्डी कप करनाल में 10 से 12 जनवरी तक
चंडीगढत्न हरियाणा के जिला करनाल में एक करोड रूपये की पुरस्कार राशि का कबड्डी कप आगामी 10 से 12 जनवरी के बीच करनाल में आयोजित किया जायेगा जबकि शहीदी दिवस पर एक करोड रूपये का कुश्ती मुकाबला अ बाला में आयोजित होगा। यह जानकारी आज अंबाला में आयोजित 22वें राज्य स्तरीय युवा उत्सव के उदघाटन के अवसर पर खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के निदेशक श्री जगदीप सिंह ने दीे।

28/12/2016 चीनी मिलों के आधुनिकीकरण को सीएम ने दिखाई हरी झंड़ी
हरियाणा शुगर फैडरेशन के चेयरमैन चंद्रप्रकाश कथूरिया ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा करनाल सहकारी चीनी मिल के नवीनीकरण की परियोजना को स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस मिल के आधुनिकीकरण पर करीब 200 करोड रुपये की लागत आएगी। मिल में रिफाईंड शुगर ह्रश्वलांट, बिजली ह्रश्वलांट तथा गुड-शकर बनाने का ह्रश्वलांट भी लगाया जाएगा।

20/11/2016 बैंक में जिंदा होने का सबूत देने गई महिला की मौत
करनालत्न करनाल के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में शनिवार को एक 80 वर्षीय महिला की बैंक में नोटबंदी के कारण लगी भीड़ में सेहत बिगडऩे से हार्ट अटैक से मौत हो गई। महिला बैंक में पैसे निकलवाने के साथ-साथ फैमिली पैंशन के लिए अपने जिंदा होने का सर्टिफिकेट देने आई थी। इस दौरान जब वह भीड़ की लाइन से कैशियर को चेहरा दिखने गई तो वह चक्कर खा कर गिर गई। महिला कौशल्या को आनन-फानन में बैंक मैनेजर के कमरे में बैठाया गया लेकिन उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई। अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।- कौशल्या देवी के परिवार वालों ने पोस्टमॉर्टम करवाने से भी मना कर दिया।


15/11/2016 करनाल के सौंदर्यकरण के लिए बनेंगे सात गेट
कर्ण की कर्म भूमि करनाल के सौंदर्यकरण के लिए सात बड़े गेट बनाए जाएंगे, जिनमें से एक गेट का नाम गुरू नानक देव जी के नाम पर रखा जाएगा। यह घोषणा हरियाणा के मु यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल में डेरा कार सेवा में श्री गुरू नानक देव धर्मशाला के पट्ट के शिलान्यास उपरांत गुरू नानक देव जी के प्रकाश उत्सव पर आयोजित एक कार्यक्रम में साध-संगत को स बोधित करते हुए की।


09/11/2016 बिरला सन लाइफ म्यूचुअल फंड ने ‘सबसे इम्पॉर्टेंट प्लान ‘ की पेशकश की
बिरला सन लाइफ एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड, आदित्य बिरला फाइनेंशियल सर्विसेज् ा ग्रुप के अंग और बिरला सन लाइफ म्यूचुअल फंड (‘‘बीएसएलएमएफ‘‘) की निवेश प्रबंधक, द्वारा यमुनानगर और करनाल में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए इन्वेस्टर रोडशो का आयोजन किया जा रहा है।


Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.