करनाल

10/10/2018 आम आदमी पार्टी हरियाणा में नहीं हो पा रहीं ‘आम’
करनाल ब्यूरो आम आदमी पार्टी इस समय हरियाणा में अपने पैर पसारने की कोशिश कर रही है परन्तु इसमें वो सफल होती नहीं दिख रही है क्योंकि दिल्ली में अगर आम आदमी पार्टी आई थी तो इस वजह से की वहां अरविन्द केजरीवाल दिल्ली की जनता की पहली पसंद बन चुके थे।


07/10/2018 करनाल अश्लील वीडियो बनाने वाली महिला को किया गिरफ्तार
करनाल ब्यूरो अश्लील वीडियो बनाने वाली महिला को किया गिरफ्तार कब्जे से 3 लाख के साथ 2 मोबाइल किए बरामद, 62 साल के बजुर्ग को जाल में फसा उसके अपनी साथी महिला से बनवाये थे शारीरिक सम्बन्ध और उसके बाद उसका वीडियो बनाकर उससे 5 लाख की डिमांड पुलिस ने रंगे हाथो पकड़ा,सजिश रचने वाली मास्टरमाइंड महिला को किया काबू , वही पजाब की रहने वाली दूसरी महिला फरार पुलिस तलाश में जुटी।


02/10/2018 पैनासोनिक ‘सबसे बड़ा त्योहार सेल’ की तैयारी मे
करनाल अपने 100 साल पूरे होने की खुशी को आगामी त्योहारों तक बढ़ाते हुए, इनोवेशन एवं टेक्नॉलॉजी में लीडर, पैनासोनिक इंडिया ने भारत में ‘सबसे बड़ा त्योहार सेल’ प्रारंभ की है। राज्य में ब्रांड की पहुंच बढ़ाते हुए पैनासोनिक ने टेलीविजऩ, रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, एयर-कंडीशनर्स, माईक्रोवेव, लुमिक्स कैमरा, ब्यूटी उत्पादों, स्मॉल अह्रश्वलायंसेस सहित सभी श्रेणियों में अपने ग्राहकों के लिए आकर्शक प्रमोशनल ऑफर पेश किए हैं।


30/09/2018 मुख्यमंत्री के साहसिक कदम से नाराज खालिस्तान समर्थक खालिस्तान जिंदाबाद के नारों से दहला करनाल
करनाल ब्यूरो एक बार फिर से खालिस्तान जिंदाबाद जरनैल सिंह भिंडरावाला जिंदाबाद के नारो से करनाल शहर शहर दहल उठा। शनिवार को सुबह से ही कलन्दरी गेट डेरा कार सेवा में मुख्यमंत्री का विरोध करने के लिए काफी संख्या में सिख समुदाय के लोग एकत्रित होना शुरू हुए थे और मीडिया को भी बुलाया गया था।


28/09/2018 करनाल की अनाज मंडी में फैली अज्ञात बीमारी का प्रकोप एक सप्ताह में पांच मजदूरों की मौत, दहशत में लोग
करनाल की अनाज मंडी में अज्ञात बीमारी फैली हुई है, जिसको लेकर मंडी में काम करने वाले सैकड़ो मजदूर खोफ में रहकर काम करने को मजबूर है , अब तक अनाज मंडी में काम करने वाले 5 मजदूरों की मौत हो चुकी है और कई मजदूर अभी भी निजी असपताल में इलाज के लिए दाखिल है, मजदूरो का आरोप मंडी में गंदगी और मच्छरों के कारण यह बीमारी फैली हुई है, मजदूरों को उल्टियां दस्त जैसी बीमारी हो रही है , परिजनों का कहना है की हैजा के कारण उनकी हालत दिन ब दिन खराब हो रही है, जिसको लेकर अब तक 5 मजदूर इसकी भेंट चढ़ गए है।


23/09/2018 सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाएं गिनाकर विपक्षियों का मुंह बंद करें : कर्णदेव कांबोज
इंद्री (करनाल ब्यूरो) बडागांव स्थित प्राइम गार्डन में भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद ने की। बैठक में खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। राष्ट्रीय गीत और दीप प्रज्वलन कर बैठक का शुभारंभ किया गया।


21/09/2018 किसानों को बकाया गन्ने की फसल का भुगतान जल्द
करनाल ब्यूरो किसानों का बकाया गन्ने की पेमेंट का भुगतान करवाने के लिए सरकार पूरी तरह गंभीर है, इसके लिए सरकार प्राइवेट मिल मालिकों की मदद को भी तैयार है ताकि किसानों को गन्ने का बकाया पैसा मिल सके। यह जानकारी वीरवार को इंद्री रेस्ट हाउस में एसडीएम सहित उपमंडल स्तरीय अधिकारियों की मीटिंग के पश्चात खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसानों को किसी प्रकार की समस्या नही आनी चाहिए। मिल के अधिकारियों के साथ भी बैठक कर तुरंत बकाया भुगतान के निर्देश दिए।


19/09/2018 जाहर वीर गोगा बसेरा की शोभा यात्रा का आयोजन
घरौंडा (करनाल ब्यूरो) घरौंडा नगर में जाहर वीर गोगा बसेरा की शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। शोभायात्रा में भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष और पूर्व विधायिका रेखा राणा ने मुख्य रूप से शिरकत की और गोगा जाहर वीर का आशीर्वाद प्राप्त किया। शोभायात्रा के लिए श्रद्धालुओं में भारी उत्साह देखने को मिला। शोभायात्रा रेलवे रोड, मंडी मनीराम, तकिया मार्केट, एसडी मंदिर चौक, मेन बाजार, मंडी दीपचंद से होती हुई वापस गोगामाड़ी पहुंची। मंगलवार को गोगा नवमी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी। 1इस पर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। इस मौके पर अतुल राणा, अमरदीप राणा, जतिन राणा, हिमांशु राणा, साहिल पाल व वरुण राणा मौजूद रहे।


19/09/2018 कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में पहुंचेंगे मनोहर लाल सीएम 23 को करेंगे आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ
करनाल ब्यूरो स्वास्थ्य विभाग हरियाणा के अतिरिक्त प्रधान सचिव आरआर जोवल ने मंगलवार को चंडीगढ से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से उपायुक्तों व सिविल सर्जनों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के लिए आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री मनोहर लाल आगामी 23 सितम्बर को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज करनाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में करेंगे।


18/09/2018 एक लक्ष्य के तहत मेगा फ्री स्वास्थ्य जांच शिविर में हिस्सा लिया, शिविर की शुरुआत सएम ने दीप प्रज्ज्वलित करके की 10 सालों में डाक्टरों की कमी पूरी होगी
करनाल ब्यूरो मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आम आदमी को सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व डिस्पैंसरी स्थापित की गई हैं जोकि जनसंख्या के अनुसार पर्याप्त नहीं है, इसके लिए सामाजिक संस्थाओं को आगे आना होगा तभी प्रदेश के करीब 2 करोड़ 70 लाख लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं दी जा सकती हैं। हरियाणा सरकार द्वारा डाक्टरों की संख्या को पूरा करने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे ताकि अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ दिया जा सके।


18/09/2018 सीएम ने दी करनाल को दी सौगात
करनाल ब्यूरो बांसो गेट वाल्मीकि बस्ती में मुख्यमंत्री ने स्वच्छता कर्मियों व आम लोगों के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया और स्वयं झाडू लेकर श्रमदान किया तथा लोगो को स्वच्छता का संदेश दिया। मुख्यमंत्री बांसो गेट स्थित महर्षि वाल्मीकि मन्दिर में, भगवान वाल्मीकि की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नत मस्तक हुए।


16/09/2018 स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य के लिए निगम अधिकारी सम्मानित
करनाल राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार के उपाध्यक्ष एवं सूफी गायक पद्मश्री अवार्डी हंस राज हंस ने करनाल में आयोजित राज्य स्तरीय स्वच्छता कार्यशाला में नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी धीरज कुमार को स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा की ओर से स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए स्वच्छता पुरस्कार देकर सम्मानित किया।


06/09/2018 खंड को सक्षम बनाने वाले 34 स्टार अध्यापकों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित
करनाल जिला उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने बुधवार को शिक्षक दिवस पर राष्ट्र के निर्माण में सर्वाधिक योगदान देने वाले शिक्षक की भूमिका का जिक्र करते हुए प्रख्यात इंगलिश कवि विल्यिम शाईन की पंक्तियों को याद किया, जिसमे उन्होंने कहा था कि एक प्रशासनिक अधिकारी के कार्यो से ज्यादा महत्वपूर्ण एक बच्चे को शिक्षित करना है।


04/09/2018 मीडिया ऑर्गेनाइज़ेशन की कार्यकारिणी की घोषणा
करनालत्न मीडिया आर्गोनाइजेशन की बैठक प्रधान नीरज शर्मा की अध्यक्षता में पंचायत भवन में आयोजित की गई। बैठक में मीडिया ऑर्गेनाइजेशन के सरंक्षक कवल भसीन ओर डॉक्टर अशोक भी मौजूद रहे। अध्यक्ष नीरज शर्मा ने आर्गोनाइजेशन के सभी साथियो को ऑर्गेनाइज़ेशन को मज़बूत करने का आहवान किया। उन्होंने कहा की हम सब इस परिवार का हिस्सा है।जब किसी भी हमारे पत्रकार को जरूरत पड़ेगी। हम उसके लिए हमेशा तैयार है।इस अवसर पर कमेटी के सदस्यों की घोषणा की गई । जिसमें वरिष्ठ उपप्रधान सुभाष गुरेजा, उपप्रधान परविंद्र सिंह, सन्दीप पूजानी, सुरिंदर मारवाह, विनोद मिश्रा, महासचिव आकर्षण उह्रश्वपल, सचिव परवीन कुमार, कोषाध्यक्ष ललित शर्मा,संगठन सचिव जे के शर्मा, संयुक्त सचिव राजकुमार सोलंकी, स्क्रीनग कमेटी अध्यक्ष धीरज शर्मा, कार्तिक शर्मा, राजकुमार सोलंकी बने। सभी सदस्यो द्वारा मीडिया आर्गोनाइजेशन को मज़बूत करने का प्रण लिया गया।


31/08/2018 खस्ता हाल सडक़ों को लेकर डबवाली की विधायक नैना चौटाला का तंज सीएम साहब हाइवे से उतर कर कभी गांवों की ओर भी आए
करनाल क्षेत्र में सडक़ों की बदहाली को लेकर डबवाली की विधायिका नैना सिंह चौटाला ने सीएम पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि सीएम साहब कभी हाईवे से उतर कर गांव की ओर भी आया करो।


24/08/2018 दूर्गा शक्ति की टीम ने बस स्टैंड करनाल पर छात्राओं को दी एप की जानकारी
करनालत्न पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया के आदेषों और दिषा निर्देषों अनुसार करनाल पुलिस की दूर्गा शक्ति टीम द्वारा बस स्टैंड परिसर व उसके आसपास कौचिंग सैंटरों पर आने वाली छात्राओं को दूर्गा शक्ति हरियाणा पुलिस एह्रिश्वलकेषन के बारे में जानकारी दी गई। दूर्गा शक्ति की टीम द्वारा छात्राओं को यह जानकारी दी गई कि किस प्रकार मुसीबत के समय यह एह्रिश्वलकेषन उन्हें सहायता पहुंचाएगी और इसका प्रयोग करते ही कैसे हरियाणा के किसी भी हिस्से से उनकी लोकेषन दूर्गा शक्ति की टीम तक पहुंच जाएगी व चंद पलों में सहायता उन तक पहुंच जाएगी। इसके साथ ही टीम द्वारा मौके पर ही करीब 50 ज्यादा फोनों में यह एह्रिश्वलकेषन डाउनलोड करवाई गई। इसके साथ-साथ दूर्गा शक्ति की टीमों द्वारा काछवा नहर पूल पर, गर्ल कालेज के सामने रेलवे रोड़ पर, दयाल सिंह कालेज के सामने, हांसी चैंक करनाल पर और करनाल बस स्टैंड के सामने मनचलों पर षिकंजा कसने के लिए वाहनों की चैकिंग की गई व कुछ वाहन चालकों को आवष्यक दिषा निर्देष देकर छोड़ा गया।


18/08/2018 सरकार दे शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद : जयहिंद
करनाल शुक्रवार को आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद करनाल के शहीद स्ढ्ढ नरेंदर कुमार के परिवार से मिले व दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की बात उनके परिवार से करवाई व उनकी हर सम्भव सहायता के लिए आश्वस्त किया।


10/06/2018 कैंसर की तरफ धकेल रही हुक्के की गुडग़़ुड़ाहट
करनाल हरियाणा समेत समूचे देश में तंबाकू के सेवन से होने वाला कैंसर तेजी से फैल रहा है। हरियाणा जैसे प्रांत में जहां हुक्के का सेवन आज भी लोगों की दैनिक दिनचर्या का हिस्सा है वहीं हुक्के की गुडग़ुड़ाहट भी कैंसर को न्यौता देने वाले कारकों में सबसे अहम है।


12/05/2018 थाने में मौत पर हुआ जमकर बवाल
करनाल डेहा बस्ती क्षेत्र से नशीले पदार्थ बेचने के संदेह में पुलिस द्वारा पकड़े गए व्यक्ति की मौत से खफा लोगों ने जमकर बवाल काटा। विरोध करत रहे लोगों ने न केवल अस्पताल में हंगामा किया, बल्कि पुलिस थाने में जाकर तोड़-फोड़ की और पुलिस वालों को छुपकर जान बचाने के लिए विवश कर दिया। हंगामा कर रहे लोगों ने पुलिस थाना, यातायात पुलिस चौकी में तोड़-फोड़ की।


29/03/2018 हरियाणा की बेटी पैनी ने मुंबई में ली आखिऱी सांस
करनाल इंडियन कोस्ट गार्ड में कार्यरत करनाल की बेटी पैनी चौधरी ने मुंबई के नेवी हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। वो 10 मार्च को इंडियन कोस्ट गार्ड के हेलीकाह्रश्वटर की इमरजेंसी लैंडिंग में बुरी तरह से घायल हो गई थी। उसे इलाज़ के लिए नेवी के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।


31/12/2017 करनाल को नववर्ष पर एक और विकास का तोहफा
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचायत भवन करनाल परिसर से करीब 227 करोड़ 37 लाख रुपये की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया, जिनमें 7 करोड़ 48 लाख की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन व 219 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत से तैयार होने वाली 6 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

29/10/2017 सीएम सिटी करनाल में एक बार फिर दहाड़ेंगे गेस्ट टीचर
चंडीगढ़ प्रदेश भर के 15 हजार गेस्ट टीचर एक बार फिर आंदोलन की राह पर है। इस बार उन्होंने सरकार पर वायदाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आर पार की लड़ाई लडऩे की बात कही है। हटे हुए जेबीटी को दोबारा नियुक्ति देने व नियमित करने की मांग को लेकर गेस्ट टीचर एक बार फिर सीएम सिटी करनाल में आज दहाड़ेंगे। इस दौरान वो किसी बड़े आंदोलन की घोषणा का ऐलान भी वो करेंगे।

13/10/2017 करनाल, सोनीपत और अंबाला में बदलेगी सीवरेज की बदहाल सूरत
चंडीगढ़ दीवाली से ठीक पहले हरियाणा के तीन शहरों में गंदे पानी की समुचित निकासी और सीवरेज प्रबंधन प्रणाली में और अधिक सुधार लाने से लाखों नागरिकों को लाभ पहुंचेगा।

07/10/2017 विश्व प्रसिद्ध वास्तुकला की झलक अब करनाल में
चंडीगढ़ राजस्थान की विश्व प्रसिद्ध वास्तुकला की झलक अब शीघ्र ही करनाल में देखने को मिलेगी। इस स्मार्ट सिटी के कुछ स्थलों को धौलपुरी स्टोन की दीवारनुमा सजावट से सुसज्जित किया जाएगा। करनाल नगर निगम की आयुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शहर में कई ऐसे स्थल हैं, जो मुख्य मार्गों पर स्थित हैं और बेहतर दृश्य प्रस्तुत नहीं कर रहे हैं। स्थिति के अनुसार इन स्थलों का नवीनीकरण नहीं किया जा सकता, इसलिए ऐसे जगहों पर कार्विंग किए गए पत्थरों के पैनलों के साथ जोडकऱ जालीनुमा दीवार से ढका जाएगा, जिन्हें दक्ष कारीगरों द्वारा तराशा जाएगा। पत्थरों पर इस तरह की नक्काशी मुगलकालीन शैली की देन है। उन्होंने बताया कि नगरनिगम सबसे पहले गांधी चौक स्थित स्लिप रोड़ पर खाली पड़ी जगह को सुसज्जित करेगा। वर्षों पहले इस स्थल के पास कचहरी और रेवेन्यू के दफ्तर होते थे, जो कई वर्ष पहले यहां से शिफ्ट होकर सैक्टर-12 में चले गए हैं। उस समय यह जगह रेवेन्यू के उपयोग में ही थी, जो बाद में ध्वस्त हो गई।

27/09/2017 मुख्यमंत्री करेंगे करनाल में खेल महाकुंभ का उदघाटन
चंडीगढ़त्नहरियाणा के इतिहास में होने जा रहे अब तक के सबसे बड़े खेल महाकुंभ-2017 के लिए 5.5 लाख खिलाडिय़ों ने स्वयं का पंजीकरण करवाया है। प्रदेश के स्वर्ण जयंती समारोहों के भाग के रूप में मुख्यमंत्री मनोहर लाल 27 सितम्बर, 2017 को सायं 4.00 बजे कर्ण स्टेडियम, करनाल में इस खेल महाकुंभ का उदघाटन करेंगे।


21/09/2017 अब नहीं होगी करनाल रैली
चंडीगढ़ हरियाणा आढती एसोसिएशन के प्रधान अशोक गुप्ता और हरियाणा व्यापार मंडल प्रधान शिवकुमार जैन ने कहा है कि मुख्यमंत्री द्वारा उनकी मांगे मान ली गई हैं, जिसके बाद अब 23 को करनाल में राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन नहीं होगा, अपितु अन्य दिनों की भांति कारोबार होगा।


17/09/2017 फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ का वल्र्ड टेलीविजन प्रीमियर 23 रात 8 बजे से
करनाल ‘इंग्लिश इज इंडिया एंड इंडिया इज इंग्लिश’, यह कहना है परेशानहाल राज बतरा का जो अपने बच्चे का एडीशन इंग्लिश मीडियम के एक पॉश स्कूल में कराना चाहता है।

12/09/2017 खेल महाकुंभ का आगाज 24 सितंबर को करनाल में
चंडीगढत्न हरियाणा में स्वर्ण जयन्ती समारोह के दौरान आयोजित करवाये जाने वाले खेल महाकुंभ का आगाज 24 सितंबर को करनाल में एवं समापन कार्यक्रम 28 अक्तूबर को हिसार में किया जायेगा।यह जानकारी आज यहां हरियाणा के मुख्य सचिव श्री डी एस ढेसी की अध्यक्षता में हुई समन्वय समीति की बैठक में दी गई। बैठक में बताया गया कि जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 26 सितंबर से शुरू होकर 3 अक्तूबर तक होंगी। इसी प्रकार राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 5 अक्तूबर से 26 अक्तूबर तक चलेंगी, कार्यक्रम का समापन समारोह 28 अक्तूबर को किया जायेगा जो कि स्वर्ण जयन्ती का समापन समारोह भी होगा। बैठक में बताया गया कि इस महाकुंभ के दौरान जिला एवं राज्य खेल महाकुंभ का आगाज 24 सितंबर को करनाल में स्तर पर महिला, पुरूष एवं दिव्यांगों के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा। महाकुंभ के दौरान 24 खेलों का आयोजन किया जायेगा।

12/09/2017 खुले में शौच मुक्त हुआ करनाल शहर
चंडीगढ़ हरियाणा के करनाल ने अब शहरी क्षेत्र को खुले में शौच से शत प्रतिशत मुक्त करके एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। भारत सरकार के आवास एवं शहरी मामले मंत्रालय की ओर से थर्ड पार्टी इंस्पैक्शन के तहत सी.पी. डब्ल्यू.डी. की टीम ने करनाल शहर का दौरा कर इसे खुले में शौचमुक्त होने का प्रमाण-पत्र जारी कर दिया है।

19/05/2017 करनाल में रोगी जागरूकता शिविर
करनालत्न हीमोफीलिया के बारे में जागरूकता ओर जानकारी फैलाने के लिए, हीमोफीलिया फेडरेशन ऑफ इंडिया, करनाल चैह्रश्वटर ने रोगियों और उनके परिवारजनों के लिए एक संवेदीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस आयोजन में मनोज वधवा, डिह्रश्वटी मेयर, करनाल तथा विनय मनचंदा, आरसीसी नार्थ एफएचआई इंडिया ने मु य अतिथि के रूप में भाग लिया। आयोजन की शुरूआत श्री प्रमोद, अध्यक्ष, करनाल चैह्रश्वटर के स्वागत भाषण से हुई। प्रत्येक लगभग 10,000 भारतीयों में से एक हीमोफीलिया से पीडि़त है और इस जेनेटिक समस्या की रोकथाम या नियंत्रण के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य अभियान की कमी है। इस रोग के बारे में एक राष्ट्रीय नीति की आवश्यकता है।