करनाल

22/08/2019 सत्ता में आते ही कर्मचारियों की पुरानी मांगों को पूरा करेंगे : सैनीत्न
करनाल लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमों एवं पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने समान विचारधारा वाले सभी राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन के विकल्प खुले रखते हुए ऐलान किया है कि निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में लोसुपा द्वारा 45 विधानसभा क्षेत्रों में पिछड़ा वर्ग तथा 18 विधानसभा क्षेत्रों में दलित प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा।


20/08/2019 प्राकृतिक आपदा के समय सरकार लोगों के साथ, हरसंभव करेगी मदद : कांबोज
इंद्री/करनाल हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने सोमवार को अधिकारियों की टीम के साथ इन्द्री क्षेत्र के बाढ़ से प्रभावित गांवों का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया और कहा कि प्राकृतिक आपदा के समय प्रशासन की ओर से लोगो को हर संभव मदद मिलेगी। यमुना का पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है, लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार हर स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है, प्रशासन पूरी सजगता के साथ कार्य कर रहा है, बाढ़ राहत के कार्यो में जुटा हुआ है।


18/08/2019 जिला पुलिस ने हासिल की बड़ी कामयाबी
करनाल 27 जुलाई को मोटर साईकिल पर सवार एक गिरोह द्वारा हथियारों के बल पर नमस्ते चौक पर करनाल के पास स्थित एक पेट्रोल पंप पर लुट की वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें उन्होंने पंप कर्मी से कैश का भरा बैग छीन लिया था और वहां पर मौजुद एक ट्रक चालक के साथी को भी गोली मारकर जख्मी कर दिया था।


09/08/2019 स्वच्छता हमारी सामूहिक जिम्मेदारी : सुभाष चंद्र
करनाल डीएवी पीजी कॉलेज में वीरवार को एक दिवसीय स्वच्छता सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमे स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत की। इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचने पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रामपाल सैनी ने मुख्य अतिथि सुभाष चंद्र का बुके देकर स्वागत किया। सेमिनार में विद्यार्थियों को सम्बोधित करने से पहले सुभाष चंद्र व उप-ि स्थत सभी लोगों ने देश की पूर्व विदेश मंत्री एवं वरिष्ठ राजनीतिज्ञ सुषमा स्वराज की याद में दो मिनट का मौन रखा और उनके प्रति श्रद्धांजलि प्रकट की।


09/08/2019 अब प्रदेश के जोहड़ों का होगा सुधारीकरण समौरा गांव के जोहड़ से की शुरुआत
करनाल हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्र में तालाब जो जोहड़ों के नाम से जाने जाते है, जिनके अब दिन बहुरने लगे है। यह तालाब आज भी प्रदेश के करीब सभी गांवों में विद्यमान है। यही नहीं कभी ये तालाब ग्रामीणों की आस्था के केन्द्र माने जाते थे,जिनकी स्थिति आज काफी खराब दशा में है। जब इसका संज्ञान मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने आया तो उन्होंने तालाब व अपशिष्ट जल प्रबंधन प्राधिकरण का गठन कर प्रदेश के सभी लगभग 14 हजार तालाबों का सुधारीकरण करने का निर्णय लिया।


09/08/2019 विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटें ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारी
करनाल सेक्टर-14 स्थित कृष्णा मंदिर में जिला भाजपा ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारियों के सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें हरियाणा सरकार के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत कर पदाधिकारियों को आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के टिह्रश्वस दिए। सम्मेलन की अध्यक्षता ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष मेहम सिंह धीमान ने की और प्रभारी के तौर पर चेयरमैन रघुनाथ कश्यप मौजूद रहे। कार्यक्रम शुरू करने से पहले पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी की आत्मिक शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।


09/08/2019 महिलाओं को स्तनपान कराने के लिए किया जागरूक
करनालत्न1 से 7 अगस्त तक चले विश्व स्तनपान सप्ताह के अंतिम दिन जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण करनाल की पैरालीगल वॉलिन्टियर रीटा ने गाँव दाहा में महिलाओं को स्तनपान कराने बारे जागरूक किया। इस मौके पर उन्होंने उपस्थित महिलाओं को बताया की शिशु के लिए गाढा पीला चिपचिपा युक्त माँ के स्तन का दुध कोलेस्ट्रम सम्पूर्ण आहार होता है जिसे बच्चें के जन्म के तुरन्त बाद 1 घटें के भीतर ही शुरू कर देना चाहिए और 6 महीने तक सिर्फ माँ का गाढ़ा पीला दुध ही बच्चे को देना चाहिए। उन्होंने बताया कि स्तनपान कराने से माँ और शिशु दोनों को फायदा होता है। स्तनपान करने से शिशु की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढती हैं जबकि स्तनपान महिलाओं को गंभीर बीमारियों जैसे कैंसर और ऑस्टियोपोरिसिस से दूर रखता हैं, साथ-ही साथ स्तनपान माँ की शिशु के साथ विशेष बॉडिंग स्थापित करता है जिससे माँ को अकेलापन महसूस नही होता और वह खुश रहती है।


08/08/2019 सातवें दिन भी धरने में बढ़-चढ़ कर भाग लिया कर्मचारियों ने
करनाल भारतीय मजदूर संघ द्वारा प्रदेश के कर्मचारियों और मजदूरों की मांगों को लेकर लघु सचिवालय के सामने चल रहा धरना मंगलवार को सातवें दिन में प्रवेश कर चुका है। मंगलवार के धरने में सोनीपत जिले के कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और जमकर नारेबाजी की। इससे पहले कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए सुषमा स्वराज अमर रहे के नारे के साथ आज जिला सोनीपत के सैंकड़ों कार्यकर्ताओ ने स्व. सुषमा स्वराज पूर्व केन्द्रीय मंत्री को भावभिनी श्रदांजलि दी। सभा को सम्बोधित करते हुये भारतीय मजदूर संघ के संगठन मंत्री जंगबहादुर यादव ने बताया कि आज देश में एक ऐसे राष्ट्रभक्त, समाजभक्त नेता को खोया है जिसकी पूर्ति सम्भव नही है। हरियाणा ऐसा सौभाग्यशाली प्रदेश है जिसने ऐसे महान नेता को जन्म दिया। सुषमा स्वराज हरियाणा की करोड़ों दिलों की धडक़न थी जिसे कभी भुलाया नही जा सकता।


08/08/2019 फसल अवशेष प्रबंधन को लेकर सरकार का स्कीम सफल रहा
करनाल फसल अवशेष प्रबंधन को लेकर सरकार की स्कीम, इन-सीटू (इन-सॉयल इटसेल्फ यूटिलाईजेशन) यानि फसल अवशेष को कृषि यंत्रों से जमीन में ही समायोजित करने के प्रयास करनाल जिला मे सफलतापूर्वक हुए है। गतवर्ष से लागू यह स्कीम केन्द्र की ओर से उत्तर भारत के हरियाणा, पंजाब जैसे राज्यों के लिए बनाई गई थी, जो दो वर्ष के लिए थी।


04/08/2019 75 ह्रश्वलस का आंकड़ा पार करने का लक्ष्य
करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल के नागरिकों के बीच में जाकर कहा कि अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव हैं, मुझे 75 ह्रश्वलस के लिए पूरे प्रदेश में कार्य करना है परंतु करनाल विधानसभा की जिम्मेदारी आप सब लोगों की रहेगी।


01/08/2019 नेशनल चैंपियनशिप में रजत-कांस्य पदक जीतने वाले राजीव का स्वागत
करनाल चेन्नई में आयोजित 12 वीं नेशनल व्हीलचेयर फेंसिंग चैंपियनशिप में रजत व कांस्य पदक जीतने वाले उचाना गाँव के दिव्यांग खिलाड़ी राजीव का आज करनाल पहुंचने पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने करनाल पहुंचने पर राजीव का फूल मालाओं से स्वागत करते हुए उसे जीत की शुभकामनाएं दी।


01/08/2019 कलाकारों ने गीतों के माध्यम से किया सरकार की योजनाओं का गुनगान
करनाल जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की ड्रामा पार्टी के कलाकारों ने मंगलवार को नीलोखेड़ी खंड के गांव संडीर में रात्रि ठहराव कार्यक्रम के तहत लोक गीतों, रागनियों व भजनों के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों का गुनगान किया व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से ग्रामीणों का मनोरंजन किया, जिसका ग्रामीणों ने खूब आनंद लिया। विभाग के कलाकारों ने फसल बीमा योजना, अंत्योदय सरल परियोजना, भावांतर भरपाई योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व स्वच्छता अभियान, जल शक्ति अभियान तथा जल ही जीवन योजना सहित प्रदेश व केंद्र सरकार की अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी। यह जानकारी डीआईपीआरओ सुनील बसताड़ा ने दी।


30/07/2019 श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व समारोह नई अनाज मंडी में
करनाल हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने सोमवार को कर्ण लेक पर एक बैठक आयोजित करके सिरसा में 4 अगस्त को श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व समारोह की तैयारियों की समीक्षा की और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी।


16/07/2019 हुनरमंद युवा अपनी प्रतिभा के दम पर प्राप्त कर सकेगा रोजगार :बीरपंथी
करनाल नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी ने कहा कि बेरोजगारी पर अंकुश लगाने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं को अप्रैंटिस से जोडक़र उन्हें सक्षम बनाने और आर्थिक सहयोग करने का कार्य किया है। आज बेरोजगारी दुनिया की सबसे बड़ी समस्या है, सभी को सरकारी नौकरी नहीं दी जा सकती परंतु हुनरमंद व्यक्ति अपनी प्रतिभा के दम पर रोजगार व सम्मान प्राप्त कर सकता है। इस उद्ïदेश्य के लिए देश में प्रधानमंत्री की स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप डंडिया व कौशल विकास स्कीमें लागू हैं, जो युवाओं को आगे बढऩे के लिए प्रेरित कर रोजगार के अवसर प्रदान कर रही हैं।


16/07/2019 ग्रामीण बरसाती पानी का तालाबों में करें भंडारण
करनाल खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के राज्य निदेशक यशपाल सिहं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जल संचय के लिए पूरे देश के नागरिकों से अपील की है कि वे कल के लिए पानी को बचाएं और उसका सदुपयोग करें। ग्रामीण क्षेत्र में बरसाती व फालतु पानी का भंडारण तालाबों में किया जा सकता है इसके लिए ग्रामीणों को अपने तालाबों को साफ-सुथरा रखना होगा। पानी को व्यर्थ न बहाएं।


16/07/2019 श्रद्धापूर्वक मनाई संत निक्का सिंह जी महाराज की 36वीं बरसी
करनालत्नसंत निक्का सिंह जी महाराज जी की 36वीं बरसी बड़ी श्रद्धापूर्वक एवं धूमधाम से निर्मल कुटिया में मनाई गई। इस उपलक्ष्य तीन दिवसीय 51 अखंड पाठ रखे गये थे, जिनका आज भोग डालकर समापन किया गया। आज सुबह से ही निर्मल कुटिया में गुरु के समक्ष नतमस्तक होने के लिए हजारों की संख्या में लम्बी-लम्बी कतारें लगी रही। निर्मल कुटिया के महंत संत बाबा राम सिंह जी द्वारा कथा का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा जी के प्रवचन सुने। इस अवसर पर हरमिन्द्र कौर महिला जत्था एवं रुबी एंड डाली महिला जत्था तथा डॉ. अमरजीत सिंह जत्थे द्वारा गुरु की महिमा का गुणगान किया गया। इस मौके पर सेवादारों द्वारा श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया और गुरु का अटूट लंगर बरताया गया, जिसमें श्रद्धालुओं ने बड़े चाव के साथ प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर मुख्य सेवादार सरपंच जी महाराज ने लंगर की सेवा की।


11/07/2019 स्मार्ट सिटी करनाल में जल संचयन की दिशा में बढ़ते कदम
करनाल स्मार्ट सिटी करनाल में जल पुर्नभरण को लेकर शिक्षण संस्थाओं व पार्कों में बनाए गए रेन वाटर हार्वेस्टर से जल संचयन की मुहिम आने वाले दिनो में प्रबल होगी। शहर में इस तरह के उपाय दूसरों को राह दिखाने का काम कर रहे हैं और नागरिक पानी की कीमत तथा इसे बचाने का महत्व समझने लगे हैं। आईय, बात करते हैं रेलवे रोड़ स्थित राजकीय महिला कॉलेज की।


06/07/2019 मिस्ड कॉल देने के बाद दर्ज हो जाएगी सदस्यता : मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा में बनाए जाएंगे करीब 50 लाख भाजपा सदस्य
करनाल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के करीब 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है और करनाल जिला में यह लक्ष्य 5 लाख 50 हजार से ऊपर का रहेगा जबकि वर्तमान में करनाल में करीब 3 लाख और प्रदेश में 35 लाख के लगभग भाजपा सदस्य हैं।


16/06/2019 प्राणायाम का पूरा लाभ लेने के लिए चार बातों पर ध्यान रख
करनाल जिला आयुष अधिकारी राजबीर लांगियान ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्राणायाम का पूरा लाभ लेने के लिए विशेषकर चार बातों पर ध्यान देना होगा, जिसमें सर्वप्रथम विधि, अवधि, निरंतरता व एकाग्रचित। इसके साथ-साथ योग के प्रति विश्वास भी जरूरी है।


16/06/2019 योग रोग खत्म करने के साथ-साथ सकारात्मक सोच उत्पन्न करता है
करनाल योग और प्राणायाम करने से जहां एक ओर रोग दूर होते है वहीं प्राणी में सकारात्मक सोच भी उत्पन्न होती है। योग करने से मनुष्य में आत्मविश्वास और नई शक्ति का संचार होता है। यह बात खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने सेक्टर12 स्थित फव्वारा पार्क में मेरा मिशन स्वस्थ करनाल के तत्वाधान में आयोजित निशुल्क योग शिविर में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए योग साधको को संबोधित करते हुए कही।


16/06/2019 बाल यौन शोषण विषय पर एक कानूनी जागरूकता कैंप
करनालत्न जिला विधिक एवं सेवाएं प्राधिकरण करनाल की ओर से श्रद्धानंद अनाथालय में बाल यौन शोषण विषय पर एक कानूनी जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में पैनल की अधिवक्ता संगीता वर्मा ने वहां उपस्थित बच्चों को यौन शोषण के प्रति जागरूकत करते हुए बताया कि अगर कोई व्यक्ति किसी बच्चे को टॉफी या चॉकलेट या अन्य कोई दबाब बनाकर उसके प्राईवेट पार्ट को देखता है या उसके साथ छेड़छाड़ करता है तो बच्चे बिना किसी भय के अपने अभिभावक या फिर पुलिस को बताएं। उन्होंने बताया कि ऐसे अपराध करने वाले व्यक्ति के खिलाफ लैंगिक उत्पीडऩ से बच्चे के संरक्षण का अधिनियम 2012 के तहत कार्यवाही की जाती है। 18 वर्ष के कम उम्र के बच्चों से किसी भी तरह का यौन व्यवहार इस कानून के दायरे में आता है। यह कानून लडक़ा और लडक़ी को समान रूप से सुरक्षा प्रदान करता है।


14/06/2019 योग हमें सम्पूर्णता से जीवन जीन की राह दिखाता : डीडीपीओ
करनाल के जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी गगनदीप ने कहा कि योग भारत वर्ष की प्राचीन धरोहर है। इसके माध्यम से तन और मन को स्वस्थ व शुद्ध रखा जा सकता है। योग शारीरिक,मानसिक,अध्यात्मिक व सामाजिक स्वास्थ्य का साधन है। योग हमें सम्पूर्णता से जीवन जीने की राह दिखाता है और तन और मन के विकारों को दूर करता है।


07/06/2019 करनाल में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के दौरान हंगामा जब युवा सेल्फी के लिए आगे बढ़ा तो सीएम को आया गुस्सा
करनाल लोकसभा चुनाव में मिली अभूतपूर्व जीत के लिए कार्यकर्ताओं का अनिंदन करने हरियाणा में निकले मुख्यमंत्री मनोहर लाल बृहस्पतिवार की सुबह बेहद गुस्से में थे। सीएम के कोप का भाजन कई नेताओं व कार्यकर्ताओं को बनना पड़ा।


05/06/2019 नसबंदी कैंप 10 से 15 जून तक स्वास्थ्य केन्द्रों पर : सीएमओ
करनाल सिविल सर्जन डा. रमेश कुमार ने बताया कि जिले में परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत 10 जून से 15 जून तक पुरूष नसबंदी अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत बिना चीरा-बिना टांका तकनीकी विधि से स्वास्थ्य सेवाओं में यह कैंप लगाए जाएंगे।


30/05/2019 जिला एवं सत्र न्यायधीश ने जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण्
करनाल जिला एवं सत्र न्यायधीश एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष जगदीप जैन ने मंगलवार देर सायं जिला कारागार करनाल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सीजेएम एवं सचिव हितेश गर्ग, जुविनायल जस्टिस बोर्ड की प्रिंसिपल मैजिस्ट्रेट अनुराधा, एसीजेएम हरीश गोयल, जेएमआईसी हरलीन पाल सिंह तथा जेएमआईसी मुकेश कुमार भी मौजूद थे। सेशन जज ने हर बैरक में जाकर कैदियों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को सुना।


29/05/2019 विद्यार्थियों को दिलाई सामाजिक सौहार्द की शपथ
करनाल प्रदेश के विद्यार्थियों में सामाजिक सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए सामाजिक संस्था राह ग्रुप फाउंडेशन की ओर से जिले के अलग-अलग दस स्कूलों में भाईचारे की शपथ दिलवाई गई। मुख्य कार्यक्रम करनाल के सेक्टर छह स्थित टैगोर बाल निकेतन सीनियर सकेंडरी स्कूल में आयोजित किया गया।


29/05/2019 करनाल प्रकरण: हमलावरों पर एक लाख का इनाम घोषित
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस द्वारा सुनील उर्फ खीरा व तीन अन्य हमलावरों, जिन्होंने करनाल में सुनील को एस्कॉर्ट कर रहे दो पुलिसकर्मियों को गोली मारकर घायल कर दिया, की गिरफ्तारी से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना देने पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।


29/05/2019 7वीं आर्थिक गणना का कार्य होगा कॉमन सर्विस सेंटरों के माध्यम से होगा सर्वे
करनाल भारत सरकार के सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय की ओर से अगले महीने जून में 7वीं आर्थिक गणना का कार्य शुरू किया जा रहा है, शुरुआत किस तिथि से होगी, यह भी जल्द तय होगा। हरियाणा में इस कार्य का जिम्मा आर्थिक एवं सांख्यिकी विशलेषण विभाग को दिया गया है। खास बात यह है कि इस बार की गणना मैन्युअल ना करके डिजीटल तरीके से की जाएगी और यह कार्य जिलो में चल रहे कॉमन सर्विस सेंटर के सुपरवाईजऱों की देखरेख में पढ़े-लिखे बेरोजगारों की टीम घर-घर जाकर सर्वे के द्वारा पूरा करेगी।


23/05/2019 व्यक्ति को हमेशा अच्छे कर्म करने चाहिए: स्वामी ज्ञानानंद जी
करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओ.एस.डी. अमरेंद्र सिंह के दादा स्वर्गीय चंद्र बली सिंह की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन आज सैक्टर-14 स्थित कृष्णा मंदिर में किया गया। भारी संख्या में राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों व लोगों ने स्वर्गीय चंद्र बली सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किए।


23/05/2019 रक्तदान : एक जरूरतमंद व्यक्ति के जीवन को बचाना है : गग
करनाल मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव हितेश गर्ग ने बताया कि एडीआर सेंटर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 75 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण करनाल जगदीप जैन, डॉ. रणधीर कुमार डोगरा, डॉ. नरेश कु मार सिंगल, राजेन्द्र सिंह ढांडा, राजेश कुमार मेहता, परमवीर निंजर, अंशु शुक्ला और अन्य सभी न्यायिक अधिकारियों ने रक्तदान शिविर का दौरा किया और इस नेक कार्य के लिए रक्तदाताओं की सराहना की।