healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
कुरुक्षेत्र

23/03/2017 हड्डियों के बिना किसी कट के, अब बायपास सर्जरी रिब्स के माध्यम से
आजकल अधिकांश कार्डिक आप्रेशंस को स्र्टनोटोमी, से किया जाता है जिसमें छाती की हड्डियों को बीच में से पूरी तरह से खोल लिया जाता है। मिनीमली इनवेसिव कार्डिक सर्जरी (एमआईसीएस) में कई तरह के आप्रेशंस हैं जिनको छोटे छोटे कट्स के माध्यम से किया जाता, जो कि आकार में काफी छोटे होते हैं और एक मानक स्र्टनोटोमी से काफी कम दर्द देती है। आज यहां एक होटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस नई तकनीक की घोषणा करते हुए डॉ. वीरेंद्र सरवाल, सीनियर डायरेक्टर एवं हैड, कार्डियोथोरासिस एवं वस्कुर्लर सर्जरी, मैक्स हॉस्पिटल, मोहाली ने बतायाकि पारंपरिक कोरोनरी आर्टिरी बायपास सर्जरी या ओपन हार्ट सर्जरी, जिसे आम तौर पर ब्रेस्टबोन को खोलकर या काट कर किया जाता है। वहीं एमआईसीएस से कोरोनरी बायपास करना एक सुरक्षित प्रक्रिया है और इसने कोरोनरी सर्जरी का पूरा तरीका ही बदल दिया है।


21/03/2017 कुरूक्षेत्र में 26 को विराट व्यापारी सम्मेलन
हरियाणा में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी की सरकार व्यापार सरलीकरण के लिए उठाए गए कदमों तथा व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड गठन करने के बाद पहली बार सीधे तौर पर व्यापारी वर्ग से रूबरू होगी। आगामी 26 मार्च को कुरूक्षेत्र में विराट व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रदेश भर के सभी व्यापारी संगठनों को आमंत्रित किया गया है। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।


11/03/2017 15 मार्च के संसद कूच के लिए लगाई कार्यकर्ताओं की ड्यूटिया
इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने शुक्रवार को कुरुक्षेत्र में हल्का थानेसर के कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित करके 15 मार्च को संसद भवन पर प्रदर्शन करने की रणनीति को अंतिम रूप दिया। श्री अरोड़ा ने बताया कि इनेलो ने एसवाईएल नहर के मुद्दे को लेकर 15 मार्च को संसद घेरने का कार्यक्रम बनाया है, उस दिन प्रदेश भर से पार्टी के हजारों कार्यकर्ता जंतर-मंतर पर एकत्रित होंगे और वहां से संसद की ओर कूच करेंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की संसद कूच में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ड्यूटियां लगाई। इस अवसर पर हल्का प्रधान रणबीर सिंह किरमिच, शहरी प्रधान रामस्वरूप चोपड़ा, नरेंद्र शर्मा निंदी, मन्नु जैन, सतबीर शर्मा, ओमप्रकाश ओपी, रणधीर झिंझरपुर, चंद्रभान बाल्मिीकि, सुभाष मिर्जापुर, मनोज कौशिक, सुरेंद्र सैनी, बौड सिंह बगथला सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।


09/03/2017 जो समाज में महिलाओं का स मान नहीं करता वह इंसान राक्षस के समान है :दिग्विजय
इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जो इंसान महिलाओं का स मान नहीं करता वह राक्षस के समान है। आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं हैं। देश की महिलाओं ने ओल िपक खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर विश्वभर को अपनी ताकत का अहसास करवा दिया है। बावजूद इसके महिलाओं को समाज में अभी तक वह स मान नहीं मिल रहा जिसकी वे हकदार हैं। महिलाओं के स मान को बढ़ाने और बरकरार रखने के लिए इनसो सदैव छात्राओं को साथ लेकर चला है। संगठन में भी महिलाओं को हमेशा बराबर की जि मेदारियां दी जाती रही हैं। वे बुधवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के स्टूडैंट होम में महिला दिवस के अवसर पर कन्या भू्रण हत्या पर आयोजित सेमिनार में बतौर मु यातिथि स बोधित कर रहे थे।

08/03/2017 कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी का ग्रांट बढ़ेगा
चंडीगढ़त्न हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी, कुरूक्षेत्र को आर्थिक रूप से सुदृढ़ करने के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा ग्रांट बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। शिक्षा मंत्री आज विधानसभा सत्र के दौरान विधायक सुभाष सुधा द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी की देश एवं प्रदेश में एक विशेष पहचान व रूतबा है। एक अन्य पूरक प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि फिलहाल कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी से किसी भी बी.एड कालेज या अन्य तकनीकी कालेजों को हटाकर किसी अन्य यूनिवर्सिटी से संबद्ध करने का इरादा नहीं है। विधायक लतिका शर्मा के सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री ने लिखित उत्तर में बताया कि कालका विधानसभा क्षेत्र के अंतगर्त आने वाले मोरनी खंड में राजकीय स्कूलों को अपग्रेड करने व नए स्कूल खोलने के लिए राज्य सरकार ने 20 फरवरी, 2017 को नियमों में छूट देने संबंधी निर्देश जारी किए हैं।

02/03/2017 रिश्वत लेते तहसीलदार पकड़े गए
पिहोवा (कुरुक्षेत्र)त्नपिहोवा के तहसीलदार अनिल बंसल को अम्बाला की विजिलेंस टीम ने 20 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा है। विजिलेंस डीएसपी सुभाष चन्द ने बताया कि स्योंसर गांव जयभगवान ने टीम को शिकायत दी थी कि पिहोवा तहसीलदार जमीन से संबंधित एक मामले में रिश्वत की मांग की है। शिकायतकर्ता ने बताया कि जयभगवान और रामकला निवासी स्योंसर का जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। आरोप है कि तहसीलदार ने इस मामले को उनके हक में करने के लिए 60 हजार रुपए की मांग की थी।

28/12/2016 बैंक सहायक मैनेजर गिरोह का सरगना
कुरुक्षेत्र के एचडीएफसी बैंक के गांव सिंहपुरा के पास पांच लाख रुपए की लूट करने वाले गिरोह का सरगना खुद बैंक का सहायक मैनेजर ही निकला। पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सहायक मैनेजर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अहम पहलू यह है कि सहायक मैनेजर ने अपने 40 हजार रुपए का उधार चुकता करने के लिए योजना तैयार की थी।


12/12/2016 हेमा मालिनी को देखने उमड़ी भारी भीड
दिज्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने -अंतरराष्ट्रीय गीता जंयती महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या पर ‘द्रौपदी नृत्य नाटिका’ से महाभारत को साकार किया। इससे पावन ब्रह्मसरोवर की समूची फिजां कृष्णमयी बन गई। हेमा ने महाभारत के प्रसंगों के साथ भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं को प्रस्तुत किया। द्रौपदी चीरहरण के साथ श्रीकृष्ण द्वारा अर्जुन को दिए उपदेश सामने रखे।


11/12/2016 गीतामय हुआ कुरुक्षेत्र
अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव पर पवित्र ग्रंथ गीता के पाठ और मंत्रोच्चारण से धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र ने एक अलौकिक मंदिर का रूप ले लिया है। इस मंदिर की परिक्रमा करने के लिए ही नगर में भव्य नगर शोभा यात्रा निकाली गई है। इस पवित्र ग्रंथ गीता का संदेश जन-जन तक पहुंचाने में नगर शोभा यात्रा जैसे कार्यक्रम सबसे सशक्त माध्यम हैं। इस प्रकार के कार्यक्रमों से आमजन की भावना जुड़ी होती है। आज अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के अवसर पर कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड कार्यालय के सामने से श्री जयराम विद्यापीठ संस्थान व अन्य सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं की नगर शोभा यात्रा को ब्रहमस्वरुप ब्रहमचारी, विधायक सुभाष सुधा, कुरूक्षेत्र उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने हरी झंडी देकर रवाना किया।

30/11/2016 कुरुक्षेत्र मैराथन में दौड़ें 10 हजार प्रतियोगी
चंडीगढ़। कुरुक्षेत्र गीता मैराथन के सुनहरे सफर के साथ आज अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव-2016 के कार्यक्रमों का आगाज हो गया है। इस मैराथन में करीब 10 हजार पुरुष और महिलाओं ने दौड़ लगाकर कुरुक्षेत्र के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है। इन यादगार लम्हों को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। इस मैराथन में करीब 4,000 छात्राओं और महिलाओं ने शिरकत कर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के सपने को साकार करते हुए यह साबित कर दिया कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से पीछे नहीं है।

09/11/2016 कुरूक्षेत्र के एनआईडी में 58 छात्रों ने लिया दाखिला
चंडीगढ़त्न कुरूक्षेत्र में स्वर्ण जंयती वर्ष में उत्तर भारत के पहले राष्ट्रीय डिजाईन संस्थान (एनआईडी) में विभिन्न प्रदेशों के 58 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया है। देश के पहले एनआईडी अहमदाबाद की तर्ज पर इस संस्थान में विद्यार्थियों को डिजाईन बनाने की महारत हासिल होगी। इस एनआईडी कुरुक्षेत्र का पहला शैक्षणिक सत्र 15 नवम्बर से शुरु होने जा रहा है।