मेवात

24/07/2018 मेवात क्षेत्र को सिंचाई के लिए मिलेगी 85 प्रतिशत सब्सिडी
चंडीगढ़ हरियाणा के प्रगतिशील किसानों को संबोधित करते हुए कृषि एवं कल्याण विभाग के प्रधान सचिव डॉ. अभिलक्ष लिखी ने कहा कि सरकार द्वारा सिंचाई के लिये मेवात क्षेत्र के लिये सब्सिडी 70 प्रतिशत से बढ़ाकर जल्द ही 85 प्रतिशत करवाई जायगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही पलवल के होडल उपमंडल में बड़े स्तर का प्रशिक्षण कैम्प लगाया जायेगा। इसके अलावा, अटल भू-जल योजना के अन्तर्गत 700 करोड़ रुपए का प्रावधान है, इसके अन्र्तगत गिरते भूजल स्तर को बचाने के प्रयास किए जाएगें ताकि किसानों का जीवन स्तर जल्द से जल्द ऊचां उठाया जा सके।

27/09/2017 मेवात क्षेत्र का साहित्य कला का महत्वपूर्ण योगदान : शिक्षा मन्त्री
चंडीगढ़ हरियाणा के शिक्षा मन्त्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि मेवात क्षेत्र का साहित्य कला क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। प्रो. शर्मा नूंह (मेवात)के यासीन मेव डिग्री कालेज में आयोजित राष्टï्रीय मुशायरा का शुभारंभ करने के अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।


20/01/2017 मेवात में पेयजल की किल्लत पर सरकार गंभीर है : बनवारी
मेवात जिले में पेयजल की किल्लत को लेकर भाजपा सरकार गंभीर है। कोटला झील को विकसित कर मेवात जिले के सभी गांवों व हर घर को पानी मुहैया कराया जाएगा। उक्त बातें जनस्वास्थ्य मंत्री डाक्टर बनवारी लाल ने जिला मुख्यालय गौशाला रोड नूंह स्थित भाजपा नेता जाहिद हुसैन चेयरमैन के कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों से बातचीत करते हुए कहे। इस मौके पर ग्रामीणों ने मंत्री का फूलमालाओं व पगडी बांधकर भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने पेयजल से संबंधित समस्याएं सुनी ओर उन्होंने भरोसा दिलाया कि जल्द ही इन समस्या को दूर किया जाएगा।