healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
पलवल

23/05/2017 सीमा त्रिखा ने किया 16 परिवादों का निपटान
पलवलत्न जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने कुल 16 परिवादों का निपटान किया। इसके अतिरिक्त अन्य 11 जनशिकायतों की सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

07/05/2017 पलवल और फरीदाबाद जिलों को 15.96 करोड़ रुपये
मुख्यमंत्री दो जिलों पलवल और फरीदाबाद में विभिन्न सडक़ों के निर्माण और विशेष मुर मत के लिए 15.96 करोड़ रुपये से अधिक की राशि की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है।

27/04/2017 प्रसव पूर्व लिंग जांच जिला परामर्श समिति की बैठक
पलवलत्न नोडल अधिकारी प्रसव पूर्व लिंग जांच (पी.एन.डी.टी.) डॉ. जे.पी. प्रशाद की अध्यक्षता में आज नागरिक अस्पताल में प्रसव पूर्व लिंग जांच जिला परामर्श समिति की बैठक आयोजित की गई।

26/04/2017 जिला एवं सत्र न्यायधीश ने किया आंचल-छाया का दौरा
पलवलत्न जिला एवं सत्र न्यायाधीश व जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की अध्यक्ष श्रीमती मनीषा बत्रा ने अनाथ बच्चों के उत्थान एवं कल्याण को समर्पित संस्था आंचल-छाया वात्सल्य मंदिर का दौरा किया। उनके साथ मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव मोना सिंह भी थी। दौरे के दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आंचल-छाया में रह रहे बच्चों से भी बातचीत की। उन्होंने संस्था की आवश्यकताओं एवं समस्याओं के बारे में भी बातचीत की। बघौला गांव स्थित आंचल-छाया वात्सल्य मंदिर के दौरे के दौरान जिला एवं सत्र न्यायधीश ने संस्था में बच्चों के रहने, भोजन व्यवस्था, पेयजलापूर्ति, साफ-सफाई व स्वच्छता तथा अन्य आवश्यक सुविधाओं की स्थिति का अवलोकन किया। इस अवसर पर आंचल-छाया के अध्यक्ष आनन्द भिक्षु (कैलाशनाथ शुक्ल)भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मानसिक रूप से अक्षम बच्चों के सही प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाए। 18 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों के लिए पुनर्वास की व्यवस्था की जाए।

26/04/2017 नूह , पलवल, रोहतक तथा गुरूग्राम में 7 मई से टीकाकरण अभियान
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार द्वारा मिशन इन्द्रधनुष अभियान के तहत 7 से 14 मई तक प्रदेश के चार जिलों में नूह, पलवल, रोहतक तथा गुरूग्राम में प्रतिरक्षण एवं बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

26/04/2017 महिला लाभार्थियों को घरेलू गैस सिलेंडर कन्जूमर कार्ड
पलवलत्न उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 07 महिला लाभार्थियों को घरेलू गैस सिलेण्डर,रेग्यूलेटर, सुरक्षा नली व कन्जूमर कार्ड प्रदान किए। अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी, पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)एस.के. चहल, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक योगेन्द्र सिंह, सहायक खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी विनय मुदगिल,जय किसान सेवा सदन एचपी गैस एजेन्सी पलवल के संचालक मुकेश सिंगला मौजूद थे। मुख्यमंत्री दुधौला गांव में आयोजित जनसभा में प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थियों को घरेलू गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाएं।

25/04/2017 अम्बेडकर ने दलित, अछूत शोषित और पिछडे वर्ग को दिलवाया हक
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गत दिवस अम्बेडकर भवन होडल में जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भारतरत्न बाबा साहिब डा. भीमराव अम्बेडकर की नीतियों के कारण ही आज दलित वर्ग के लोग समाज की मुख्य धारा में जुडकर उनके सपनों का साकार कर रहे हैं।

20/04/2017 सत्य सांई केयर एण्ड रिसर्च सेंटर का उदघाटन
केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने श्री सत्य सांई संजीवनी इन्टरनेशनल सैन्टर फॉर चाईल्ड हॉर्ट केयर एण्ड रिसर्च के विश्व स्तरीय पेडियाट्रिक कॉर्डियक सैन्टर का उद्घाटन करते हुए कहा कि वर्तमान में चिकित्सा क्षेत्र के लिए अधिक से अधिक संसाधन जुटाने की आवश्यकता है।

12/04/2017 सी.एम. विण्डो : नियमित रूप से मोनिटरिंग : सांगवान
पलवलत्न नगराधीश आशिमा सांगवान ने सी.एम. विण्डो के माध्यम से अग्रेसित की जाने वाली शिकायतों को अविलंब निपटाने के निर्देश दिए। नगराधीश ने कहा कि सी.एम. विण्डो के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों व समस्याओं को समयबद्ध रूप से निपटाने के लिए नियमित रूप से मोनिटरिंग की जा रही है। सी.एम. विण्डो के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों व समस्याओं को संबंधित अधिकारी समयबद्ध रूप से निपटाएं ताकि नागरिकों को समय पर निवारण एवं समाधान मिल सके। सी.एम. विण्डो में माध्यम से अग्रेसित की जाने वाली पलवल जिला से संबंधित शिकायतों के निपटान की वस्तुस्थिति की समीक्षा के लिए नगराधीश ने लघु सचिवालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। नगराधीश ने शिकायतों की निपटान प्रक्रिया व गति की समीक्षा करते हुए कहा कि सी.एम. विण्डो के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों को अधिकारी गम्भीरता से लेते हुए उनका शीघ्रता से निपटान करे। निपटान कार्य में किसी भी दृष्टि से अनावश्यक विलंब न किया जाए ।


11/04/2017 आंगनवाड़ी केन्द्र ह्रश्वले स्कूल के रूप में होंगे विकसित
जिला में आंगनवाड़ी केन्द्र की ऑनलाइन मॉनिटरिंग और उनके सुदृढ़ीकरण का कार्य पायलट के तौर पर लिया गया है। इसकी सफलता के पश्चात पूरे प्रदेश में इसे लागू किया जा सकेगा। स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में आयोजित दो दिवसीय आंगनवाड़ी केन्द्रों को ह्रश्वले स्कूल के रूप में विकसित करने का प्रशिक्षण कार्यशाला के शुभारंभ के अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।


03/04/2017 हरियाणा तरक्की कर रहा है : गुर्जर
केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज पलवल में 80.37 लाख रूपए की लागत से रसूलपुर से मीसा गांव तक व 10 लाख रूपए की लागत से नंगला रोडृ से नटबस्ती तक जाने वाली सडक़ के सुधारीकरण निर्माण कार्य का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला भी मौजूद थे।

31/03/2017 01 अप्रैल से वाहनों से टैक्स वसूलेगा परिवहन विभाग
पलवलत्न क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव एवं पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) एस.के. चहल ने बताया कि 01 अप्रैल से सभी प्रकार के वाहनों पर लगाए जाने वाला टैक्स परिवहन विभाग (रैगुलेटरी विंग) वसूलेगा। इसी के दृष्टिगत 31 मार्च को पंजीकरण संबंधी ऑनलाईन अपडेशन करने का कार्य किया जाएगा इसी के फलस्वरूप क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण कार्यालय में पब्लिक डीलिंग कार्य बंद रहेगा।

28/03/2017 ठेके की नीलामी 29 मार्च को
पलवल त्न उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि लघु सचिवालय तथा न्यायालय परिसर की पार्किंग के वित्त वर्ष 2017-18 (01 अप्रैल 2017 से 31 मार्च 2018 तक) के ठेके की नीलामी 29 मार्च दिन बुधवार को प्रात: 11:00 बजे लघु सचिवालय पलवल के द्वितीय तल के कमरा नं. 8 में की जाएगी। ठेके की शर्तें मौके पर सुनाई जाएगी। यदि कोई व्यक्ति इन शर्तों को देखना चाहे तो वह जिला नाजर, उपायुक्त कार्यालय, लघु सचिवालय के द्वितीय तल के कमरा नं. 20 पलवल में आकर देख सकता है। बोली को स्वीकार/अस्वीकार करने का अधिकार उपायुक्त को होगा।

28/03/2017 कानूनी साक्षरता एवं जागरूकता शिविर
पलवल त्न जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा 28 मार्च को राष्ट्रीय कानूनी साक्षरता मिशन (कानूनी दिशाएं) पर महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में विशेष कानूनी साक्षरता एवं जागरूकता शिविर आयोजित किया जाएगा। उक्त जानकारी मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव श्रीमती मोना सिंह ने दी। शिविर में राष्ट्रीय कानूनी साक्षरता मिशन (कानूनी दिशाएं) के अंतर्गत विशेष कानूनी दिशाएं बारे विधिवक्ताओं द्वारा उपयोगी कानूनी जानकारियां दी जाएंगी। शिविर प्रात 11:30 बजे आयोजित किया जाएगा।

26/03/2017 अवैध खनन :उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
पलवलत्न उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने लघु सचिवालय में अवैध खनन के संदर्भ में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक की अध्यक्षता कर समीक्षा करते हुए प्रशासनिक,पुलिस विभाग के साथसाथ विभिन्न सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को सख्त आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि निरीक्षण टीम सक्रियता व तालमेल के साथ कार्य करें। इस प्रक्रिया की नियमित रूप से मोनिट्र्रिंग भी की जाए।

20/03/2017 परिवाद समिति की बैठक स्थगित
पलवलत्न स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एव पंचायत भवन पलवल में मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा की अध्यक्षता में 20 मार्च को प्रात: 11:00 बजे होने वाली जिला लोक स पर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक स्थगित कर दी गई है। उक्त जानकारी उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने दी।

20/03/2017 गऊघाट की चार दीवारी के निर्माण कार्य का शुभारंभ
पलवलत्न मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने गांव सुजवाडी में धोबी समाज की चौपाल, शमशानघाट की चार दीवारी व शेड, गली व रास्ता व गऊघाट की चार दीवारी के निर्माण कार्य का शुभार भ किया। इस अवसर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि जन सामान्य के उत्थान एवं कल्याण के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। श्री मंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतूत्व में पलवल में प्राथमिकता के आधार पर चहुँमुखी विकास कार्य करवाएं जा रहे हैं।

20/03/2017 डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त
पलवलत्न जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा 20 मार्च को दिल्ली चलो के दृष्टिगत जिलाधीश अशोक कुमार शर्मा ने कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए संबंधित खण्डों में डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए है। जिलाधीश द्वारा जारी आदेशानुसार खण्ड होडल व होडल में धरना स्थलों के लिए हथीन के तहसीलदार, खण्ड हथीन के लिए होडल के तहसीलदार, खण्ड हसनपुर के लिए होडल के नायब तहसीलदार, खण्ड पलवल के लिए पलवल के तहसीलदार, खण्ड पृथला के लिए पंचायत राज पलवल के कार्यकारी अभियंता, खण्ड बडौली के लिए लोक निर्माण विभाग पलवल के कार्यकारी अभियंता, गांव अलावलपुर के धरना स्थल के लिए खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी पलवल, हथीन के धरना स्थल के लिए खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी हथीन को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। संबंधित उप-मण्डल मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के संपूर्ण इंचार्ज रहेंगे।


19/03/2017 पलवल जिले में धारा 144 लाग
जाट समुदाय द्वारा 20 मार्च को दिल्ली कूच के दृष्टिगत उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने सभी जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

17/03/2017 हथीन की कैन्टीन व साईकिल स्टैण्ड की नीलामी
हथीन (पलवल)त्न हथीन के उपमण्डल अधिकारी (ना.) सतेन्द्र सिवाच ने बताया कि लघु सचिवालय हथीन की कैन्टीन व साईकिल स्टैण्ड के वित्त वर्ष 2017-18 (01 अप्रैल 2017 से 31 मार्च 2018 तक) के ठेके की नीलामी 22 मार्च दिन बुधवार को सांय 03:00 बजे लघु सचिवालय हथीन में की जाएगी। इच्छुक व्यक्ति समय पर पहुंचकर बोली लगा सकता है। नीलामी आर भ होने से पूर्व बोलीदाता को मु0 20 हजार रूपये बतौर जमानत जमा करवाना होगा। किसी भी प्रकार के विवाद की सूरत में सक्षम अधिकारी का निर्णय अन्तिम व मान्य होगा। अधिक बोली देने वाले व्यक्ति को सभी दस्तावेज सक्षम अधिकारी के सामने प्रस्तुत करने होगें, उनकी तसल्ली के बिना ठेकेदार को अपना कार्य आर भ करने का अधिकार नही होगा।

11/03/2017 होली त्योहार पर कड़ी सुरक्षा
पलवलत्न जिलाधीश अशोक कुमार शर्मा ने होली त्यौहार पर 12 मार्च से 13 मार्च तक कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत संबंधित खण्डों में डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए है। जिलाधीश द्वारा जारी आदेशानुसार पलवल के शहरी क्षेत्र के लिए तहसीलदार पलवल, पलवल के ग्रामीण क्षेत्र के लिए नायब तहसीलदार पलवल, होडल के शहरी क्षेत्र के लिए तहसीलदार होडल, होडल के ग्रामीण क्षेत्र के लिए नायब तहसीलदार होडल, हथीन के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लिए तहसीलदार हथीन और हसनपुर के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के लिए नायब तहसीलदार हसनपुर को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। संबंधित उप-मण्डल मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के संपूर्ण इंचार्ज रहेंगे।

10/03/2017 महिला सशक्तिकरण के लिए कोई एक दिन निर्धारित नहीं हो
पलवलत्न वुमेन सेल रामानुजन कॉलेज ऑफ एजुकेशन, मितरोल पलवल में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आज महिला सशक्तिकरण से स बंधित मुद्दों पर चर्चा परिचर्चा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला पलवल की मु य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव मोना सिंह ने भारतीय महिलाओं की सामाजिक स्थिति पर प्रकाश डालते हुए उनके संवैधानिक तथा कानूनी अधिकारों की विस्तृत जानकारी प्रदान की।


09/03/2017 पलवल को भारी यातायात से जल्द मिलेगी मुक्ति : खट्टर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पलवल शहर में अलावलपुर चौक से आगरा चौक के बीच भारी यातायात को देखते हुए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अलावलपुर चौक से आगरा चौक तक अलग से एलीवेटिड कॉरिडोर के निर्माण का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री आज हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान विधायक करण सिंह दलाल द्वारा पलवल शहर में यातायात जाम से संबंधित लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का उत्तर दे रहे थे।

08/03/2017 रिफ्रैशर कोर्स संपन
पलवलत्न न्यायिक परिसर में 3 मार्च से 05 मार्च (20 घंटे) तक आयोजित तीन दिवसीय मीडिएटर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम (रिफ्रैशर कोर्स) का 05 मार्च को समापन हो गया। इस अवसर पर मु य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव श्रीमती मोना सिंह भी मौजूद थी। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा आयोजित 03 मार्च से 05 मार्च (20 घंटे) तक आयोजित तीन दिवसीय मीडिएटर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम (रिफ्रैशर कोर्स) में सर्वोच्च न्यायालय के प्रशिक्षक अधिवक्ता श्रीमती रेनू अग्रवाल, श्रीमती बलबीर कौर तथा रविन्द्र गुप्ता द्वारा गुरूग्राम, फरीदाबाद और पलवल के मीडिएटर्स को ट्रेनिंग दी गई। इस कार्यक्रम में मीडिएटर्स को दोनों पक्षों के ज्यादा से ज्यादा विवादों को न्यायालय के बाहर ही आपसी सहमति से सुलझाने के बारे में प्रशिक्षण दिया गया।

06/03/2017 मीडिएटर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम समापन
पलवलत्न न्यायिक परिसर में 3 से 5 मार्च तक आयोजित तीन दिवसीय मीडिएटर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम (रिफ्रैशर कोर्स) का आज समापन हो गया। इस अवसर पर मु य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव श्रीमती मोना सिंह भी मौजूद थी। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा आयोजित रिफ्रैशर कोर्स में सर्वोच्च न्यायालय के प्रशिक्षक अधिवक्ता रेनू अग्रवाल, बलबीर कौर तथा रविन्द्र गुप्ता द्वारा गुरूग्राम, फरीदाबाद और पलवल के मीडिएटर्स को ट्रेनिंग दी गई। इस कार्यक्रम में मीडिएटर्स को दोनों पक्षों के ज्यादा से ज्यादा विवादों को न्यायालय के बाहर ही आपसी सहमति से सुलझाने के बारे में प्रशिक्षण दिया गया।


02/03/2017 स्कूलों में स्थापित की जाएंगी डिजिटल लाइब्रेरी
जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में शीघ्र ही डिजिटल लाइब्रैरी स्थापित की जाएंगी। मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी गौरव कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री हरियाणा के निर्देशानुसार डिजिटल इंडिया की दिशा में जिला पलवल में डिजिटल लाइब्रैरी कार्यक्रम को पायलेट के तौर पर लिया गया था । उन्होंने बताया कि गत 05 सितम्बर को शिक्षक दिवस के शुभावसर पर पलवल में पुराना न्यायिक परिसर स्थित जिला की प्रथम ‘डॉ. राधाकृष्णन डिजिटल लाइब्रैरी, पलवल’ का शुभारंभ किया गया था।

01/03/2017 कक्षा 9वीं से 12वीं तक के प्रवेश कार्यक्रम जारी नियम-134-ए के अंतर्गत कक्षा 11वीं को छोडकर
शैक्षणिक सत्र-2017-18 हेतु नियम134-ए के अंतर्गत कक्षा 11वीं को छोडकर 09वीं से 12वीं तक की कक्षाओं में प्रवेश के लिए कार्यक्रम जारी किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा ने बताया कि उक्त कक्षाओं के लिए खण्ड स्तर पर प्रवेश हेतु आवेदन कार्यक्रम 20 मार्च से 10 अप्रैल तक रहेगा। आवेदकों की मूल्यांकन परीक्षा 16 अपै्रल को ली जाएगी तथा परीक्षा परिणाम 18 अपै्रल को घोषित की जाएगी।

27/02/2017 कविता जैन ने हरियाणा की धूम 7/8 में बांटे पुरस्कार
हंसध्वनी सभागार में 25.02.2017 को किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में माननीया मंत्री कविता जैन जी ने शिरकत की तथा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह प्रांत संघ चालक,पवन जिंदल जी ने अध्यक्षता की। प्रदेश भर से आए कलाकारों ने नृत्य कला से सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

27/02/2017 राज्य देश का नंबर एक प्रगतिशील राज्य बन जाएगा : मंगला
राज्य की भाजपा सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में चंहू ओर बिना भेदभाव के विकास कार्य कराने में कोई कोर- कसर बाकि नहीं छोड रही है। मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में वह दिन दूर नहीं है जब राज्य देश का नंबर एक प्रगतिशील राज्य बन जायेगा।


24/02/2017 नुक्कड नाटक के माध्यम से किया लोगों को जागरूक
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के निर्देशानुसार जिला में 20 फरवरी से 24 फरवरी तक राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन विभाग द्वारा अग्नि सुरक्षा सप्ताह के अन्र्तगत आज शहर के बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन पर नुक्कड नाटक के माध्यम से लोगों को आग से बचाव के बारे में जानकारी दी। इसी दौरान विभाग द्वारा आग से सुरक्षा एवं बचाव पर जागरूकता सामग्री भी वितरित की गई एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बामनीखेडा में आग से बचाव के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने बढचढ कर भाग लिया और आग से बचाव के तरीकों के बारे में लोगो को प्रेरित किया। सन् 2010 से अब तक पलवल जिले में 230 आग लगने की घटनाएं दर्ज की गई है। जिनमें से कुछ काफी खतरनाक भी थी। इसलिए विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को जागरूक करके आग से होने वाले जान माल के नुकसान से बचाया जा सके।