पलवल

24/07/2017 समाजसेवी ईश्वर चंद बंसल का निधन
होड़लत्न शहर के प्रमुख भाजपा नेता व समाजसेवी ईश्वर चंद बंसल का निधन हो गया। शनिवार दोपहर उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार होड़ल के मोक्षधाम में किया गया। इस मौके पर भारी सं या में शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। समाजसेवी ईश्वर चंद बंसल होड़ल में भाजपा के प्रमुख स्तंभ थे। संघर्ष के दिनों में उन्होंने न केवल होड़ल और आसपास के क्षेत्रों में बल्कि दूर-दराज तक जाकर भाजपा के लिए कार्य किया था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी से लेकर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित लगभग यादातर शीर्ष भाजपा नेता उन्हें सीधा जानते थे। श्री बंसल के निधन पर शहर की समाजसेवी संस्थाओं महाराज अग्रसेन सेवा समिति, अलायंस क्लब, महाराजा अग्रसेन युवा सेवा समिति, जैन समाज व अन्य प्रमुख संस्थाओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

20/07/2017 पलवल में वितरित किए जाएंगे एक लाख फलदार पौधे : विपुल गोयल
चंड़ीगढ़ ग हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल द्वारा हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर कल 20 जुलाई को पलवल में एक लाख फलदार पौधे वितरित किए जाएंगे। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पलवल के राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में एक विशाल कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में श्री गोयल द्वारा करीब एक लाख फलदार पौधों का वितरण किया जाएगा।

16/07/2017 पलवल डिपो के बस स्टैंड परिसर में चालक प्रशिक्षण केन्द्र का शुभारंभ
मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने शनिवार को हरियाणा राज्य परिवहन पलवल डिपो के बस स्टैंड परिसर में चालक प्रशिक्षण केन्द्र का शुभारंभ किया। भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पलवल पंचायत समिति के चेयरमैन प्रेमचंद तथा हरियाणा राज्य परिवहन पलवल के महाप्रबंधक एन.के. गर्ग मुख्य रूप से मौजूद थे। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव ने कहा कि चालक प्रशिक्षण केन्द्र के आरम्भ होने से पलवल जिला सहित अन्य आस-पास के क्षेत्र के लोग प्रशिक्षण ले सकेंगे।

16/07/2017 गांव दुधौला में विभिन्न किस्मों के पौधों का पौधारोपण
पलवल त्न हरियाणा विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति श्री राज नेहरू ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गांव दुधौला में आज विभिन्न किस्मों के पौधे लगाकर पौधारोपण किया। इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों को हरियाणा विश्वकर्मा कौशल विवि (एचवीएसयू) के कौशल उद्वेश्यों के बारे में अवगत करवाया।

06/07/2017 दस जुलाई को पंजाब का रास्ता रोकेंगे : चौटाला
कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि नौ जुलाई तक यदि केंद्र सरकार ने एसवाईएल के निर्माण के मामले को लेकर कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया तो 10 जुलाई को अंबाला में इनेलो कार्यकर्ता पंजाब से आने वाले वाहनों का रास्ता रोक देंगे। उन्होंने कहा कि 10 वर्ष तक कांग्रेस ने लोगों को लूटा और अब भाजपा देश को लूटने में लगी है। कांग्रेस ने अपने शासनकाल में किसानों की करोड़ों की जमीन कौडिय़ों के भाव में खरीदकर किसानों को जमकर लूटा।


03/07/2017 युवाओं को रोजगार दिलाना सरकार की प्राथमिकता : गोयल
गांव पृथला स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित दो दिवसीय रोजगार मेले के दौरान युवाओं को संबोधित करते हुए उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि युवाओं को रोजगार दिलाना सरकार की प्राथमिकता है। प्रदेश में युवाओं को योग्यता के आधार पर रोजगार के अवसर प्रदान किया जा रहे है।

20/06/2017 सामाजिक स्तर ऊंचा उठाने हेतु योजना शुरू : अतिरिक्त उपायुक्त
पलवलत्न अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी ने बताया कि मत्सय विभाग द्वारा जिला में अनुसूचित जाति वर्ग के परिवारों के कल्याणार्थ व सामाजिक स्तर ऊंचा उठाने हेतु योजना श्ुारू की गई है।


19/06/2017 सभी वर्गों का किया विकास : कृष्णपाल गुर्जर
पलवल। स्थानीय नेताजी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम, पलवल में आज सबका साथ-सबका विकास सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर श्री गुर्जर ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाली 50 महिलाओं को गैस कनैक्शन वितरित किए।

18/06/2017 गांव थंथरी में पार्क एवं व्यायामशाला का शिलान्यास
मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने गांव थंथरी में लगभग 34 लाख रूपये की लागत से बनाए जाने वाले पार्क एवं व्यायामशाला का शिलान्यास किया। इस अवसर पर जवाहर सिंह सौरोत, पंचायत समिति पलवल के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा, मार्किट कमेटी चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, दी सहकारी बैक के निदेशक धर्मचंद शर्मा, दी सहकारी बैक के निदेशक रामी, शिवम भार्गव, हरीश कुलैना, महेश शर्मा, अविनाश शर्मा , पंचायती राज के उपमण्डल अधिकारी के.सी. गोयल, कनिष्ठ अभियंता जान मौह मद, ग्राम सचिव जसवंत सिंह के अतिरिक्त गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। इस अवसर पर ग्रामवासियों ने मुख्य अतिथि दीपक मंगला का फूलमालाओं व पगड़ी बांधकर स्वागत किया।

23/05/2017 सीमा त्रिखा ने किया 16 परिवादों का निपटान
पलवलत्न जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने कुल 16 परिवादों का निपटान किया। इसके अतिरिक्त अन्य 11 जनशिकायतों की सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

07/05/2017 पलवल और फरीदाबाद जिलों को 15.96 करोड़ रुपये
मुख्यमंत्री दो जिलों पलवल और फरीदाबाद में विभिन्न सडक़ों के निर्माण और विशेष मुर मत के लिए 15.96 करोड़ रुपये से अधिक की राशि की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है।

27/04/2017 प्रसव पूर्व लिंग जांच जिला परामर्श समिति की बैठक
पलवलत्न नोडल अधिकारी प्रसव पूर्व लिंग जांच (पी.एन.डी.टी.) डॉ. जे.पी. प्रशाद की अध्यक्षता में आज नागरिक अस्पताल में प्रसव पूर्व लिंग जांच जिला परामर्श समिति की बैठक आयोजित की गई।

26/04/2017 जिला एवं सत्र न्यायधीश ने किया आंचल-छाया का दौरा
पलवलत्न जिला एवं सत्र न्यायाधीश व जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की अध्यक्ष श्रीमती मनीषा बत्रा ने अनाथ बच्चों के उत्थान एवं कल्याण को समर्पित संस्था आंचल-छाया वात्सल्य मंदिर का दौरा किया। उनके साथ मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव मोना सिंह भी थी। दौरे के दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आंचल-छाया में रह रहे बच्चों से भी बातचीत की। उन्होंने संस्था की आवश्यकताओं एवं समस्याओं के बारे में भी बातचीत की। बघौला गांव स्थित आंचल-छाया वात्सल्य मंदिर के दौरे के दौरान जिला एवं सत्र न्यायधीश ने संस्था में बच्चों के रहने, भोजन व्यवस्था, पेयजलापूर्ति, साफ-सफाई व स्वच्छता तथा अन्य आवश्यक सुविधाओं की स्थिति का अवलोकन किया। इस अवसर पर आंचल-छाया के अध्यक्ष आनन्द भिक्षु (कैलाशनाथ शुक्ल)भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मानसिक रूप से अक्षम बच्चों के सही प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाए। 18 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों के लिए पुनर्वास की व्यवस्था की जाए।

26/04/2017 नूह , पलवल, रोहतक तथा गुरूग्राम में 7 मई से टीकाकरण अभियान
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार द्वारा मिशन इन्द्रधनुष अभियान के तहत 7 से 14 मई तक प्रदेश के चार जिलों में नूह, पलवल, रोहतक तथा गुरूग्राम में प्रतिरक्षण एवं बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

26/04/2017 महिला लाभार्थियों को घरेलू गैस सिलेंडर कन्जूमर कार्ड
पलवलत्न उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 07 महिला लाभार्थियों को घरेलू गैस सिलेण्डर,रेग्यूलेटर, सुरक्षा नली व कन्जूमर कार्ड प्रदान किए। अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी, पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)एस.के. चहल, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक योगेन्द्र सिंह, सहायक खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी विनय मुदगिल,जय किसान सेवा सदन एचपी गैस एजेन्सी पलवल के संचालक मुकेश सिंगला मौजूद थे। मुख्यमंत्री दुधौला गांव में आयोजित जनसभा में प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थियों को घरेलू गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाएं।

25/04/2017 अम्बेडकर ने दलित, अछूत शोषित और पिछडे वर्ग को दिलवाया हक
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गत दिवस अम्बेडकर भवन होडल में जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भारतरत्न बाबा साहिब डा. भीमराव अम्बेडकर की नीतियों के कारण ही आज दलित वर्ग के लोग समाज की मुख्य धारा में जुडकर उनके सपनों का साकार कर रहे हैं।

20/04/2017 सत्य सांई केयर एण्ड रिसर्च सेंटर का उदघाटन
केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने श्री सत्य सांई संजीवनी इन्टरनेशनल सैन्टर फॉर चाईल्ड हॉर्ट केयर एण्ड रिसर्च के विश्व स्तरीय पेडियाट्रिक कॉर्डियक सैन्टर का उद्घाटन करते हुए कहा कि वर्तमान में चिकित्सा क्षेत्र के लिए अधिक से अधिक संसाधन जुटाने की आवश्यकता है।

12/04/2017 सी.एम. विण्डो : नियमित रूप से मोनिटरिंग : सांगवान
पलवलत्न नगराधीश आशिमा सांगवान ने सी.एम. विण्डो के माध्यम से अग्रेसित की जाने वाली शिकायतों को अविलंब निपटाने के निर्देश दिए। नगराधीश ने कहा कि सी.एम. विण्डो के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों व समस्याओं को समयबद्ध रूप से निपटाने के लिए नियमित रूप से मोनिटरिंग की जा रही है। सी.एम. विण्डो के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों व समस्याओं को संबंधित अधिकारी समयबद्ध रूप से निपटाएं ताकि नागरिकों को समय पर निवारण एवं समाधान मिल सके। सी.एम. विण्डो में माध्यम से अग्रेसित की जाने वाली पलवल जिला से संबंधित शिकायतों के निपटान की वस्तुस्थिति की समीक्षा के लिए नगराधीश ने लघु सचिवालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। नगराधीश ने शिकायतों की निपटान प्रक्रिया व गति की समीक्षा करते हुए कहा कि सी.एम. विण्डो के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों को अधिकारी गम्भीरता से लेते हुए उनका शीघ्रता से निपटान करे। निपटान कार्य में किसी भी दृष्टि से अनावश्यक विलंब न किया जाए ।


11/04/2017 आंगनवाड़ी केन्द्र ह्रश्वले स्कूल के रूप में होंगे विकसित
जिला में आंगनवाड़ी केन्द्र की ऑनलाइन मॉनिटरिंग और उनके सुदृढ़ीकरण का कार्य पायलट के तौर पर लिया गया है। इसकी सफलता के पश्चात पूरे प्रदेश में इसे लागू किया जा सकेगा। स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में आयोजित दो दिवसीय आंगनवाड़ी केन्द्रों को ह्रश्वले स्कूल के रूप में विकसित करने का प्रशिक्षण कार्यशाला के शुभारंभ के अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।


03/04/2017 हरियाणा तरक्की कर रहा है : गुर्जर
केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज पलवल में 80.37 लाख रूपए की लागत से रसूलपुर से मीसा गांव तक व 10 लाख रूपए की लागत से नंगला रोडृ से नटबस्ती तक जाने वाली सडक़ के सुधारीकरण निर्माण कार्य का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला भी मौजूद थे।

31/03/2017 01 अप्रैल से वाहनों से टैक्स वसूलेगा परिवहन विभाग
पलवलत्न क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव एवं पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) एस.के. चहल ने बताया कि 01 अप्रैल से सभी प्रकार के वाहनों पर लगाए जाने वाला टैक्स परिवहन विभाग (रैगुलेटरी विंग) वसूलेगा। इसी के दृष्टिगत 31 मार्च को पंजीकरण संबंधी ऑनलाईन अपडेशन करने का कार्य किया जाएगा इसी के फलस्वरूप क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण कार्यालय में पब्लिक डीलिंग कार्य बंद रहेगा।

28/03/2017 ठेके की नीलामी 29 मार्च को
पलवल त्न उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि लघु सचिवालय तथा न्यायालय परिसर की पार्किंग के वित्त वर्ष 2017-18 (01 अप्रैल 2017 से 31 मार्च 2018 तक) के ठेके की नीलामी 29 मार्च दिन बुधवार को प्रात: 11:00 बजे लघु सचिवालय पलवल के द्वितीय तल के कमरा नं. 8 में की जाएगी। ठेके की शर्तें मौके पर सुनाई जाएगी। यदि कोई व्यक्ति इन शर्तों को देखना चाहे तो वह जिला नाजर, उपायुक्त कार्यालय, लघु सचिवालय के द्वितीय तल के कमरा नं. 20 पलवल में आकर देख सकता है। बोली को स्वीकार/अस्वीकार करने का अधिकार उपायुक्त को होगा।

28/03/2017 कानूनी साक्षरता एवं जागरूकता शिविर
पलवल त्न जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा 28 मार्च को राष्ट्रीय कानूनी साक्षरता मिशन (कानूनी दिशाएं) पर महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में विशेष कानूनी साक्षरता एवं जागरूकता शिविर आयोजित किया जाएगा। उक्त जानकारी मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव श्रीमती मोना सिंह ने दी। शिविर में राष्ट्रीय कानूनी साक्षरता मिशन (कानूनी दिशाएं) के अंतर्गत विशेष कानूनी दिशाएं बारे विधिवक्ताओं द्वारा उपयोगी कानूनी जानकारियां दी जाएंगी। शिविर प्रात 11:30 बजे आयोजित किया जाएगा।

26/03/2017 अवैध खनन :उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
पलवलत्न उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने लघु सचिवालय में अवैध खनन के संदर्भ में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक की अध्यक्षता कर समीक्षा करते हुए प्रशासनिक,पुलिस विभाग के साथसाथ विभिन्न सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को सख्त आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि निरीक्षण टीम सक्रियता व तालमेल के साथ कार्य करें। इस प्रक्रिया की नियमित रूप से मोनिट्र्रिंग भी की जाए।

20/03/2017 परिवाद समिति की बैठक स्थगित
पलवलत्न स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एव पंचायत भवन पलवल में मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा की अध्यक्षता में 20 मार्च को प्रात: 11:00 बजे होने वाली जिला लोक स पर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक स्थगित कर दी गई है। उक्त जानकारी उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने दी।

20/03/2017 गऊघाट की चार दीवारी के निर्माण कार्य का शुभारंभ
पलवलत्न मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने गांव सुजवाडी में धोबी समाज की चौपाल, शमशानघाट की चार दीवारी व शेड, गली व रास्ता व गऊघाट की चार दीवारी के निर्माण कार्य का शुभार भ किया। इस अवसर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि जन सामान्य के उत्थान एवं कल्याण के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। श्री मंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतूत्व में पलवल में प्राथमिकता के आधार पर चहुँमुखी विकास कार्य करवाएं जा रहे हैं।

20/03/2017 डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त
पलवलत्न जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा 20 मार्च को दिल्ली चलो के दृष्टिगत जिलाधीश अशोक कुमार शर्मा ने कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए संबंधित खण्डों में डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए है। जिलाधीश द्वारा जारी आदेशानुसार खण्ड होडल व होडल में धरना स्थलों के लिए हथीन के तहसीलदार, खण्ड हथीन के लिए होडल के तहसीलदार, खण्ड हसनपुर के लिए होडल के नायब तहसीलदार, खण्ड पलवल के लिए पलवल के तहसीलदार, खण्ड पृथला के लिए पंचायत राज पलवल के कार्यकारी अभियंता, खण्ड बडौली के लिए लोक निर्माण विभाग पलवल के कार्यकारी अभियंता, गांव अलावलपुर के धरना स्थल के लिए खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी पलवल, हथीन के धरना स्थल के लिए खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी हथीन को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। संबंधित उप-मण्डल मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के संपूर्ण इंचार्ज रहेंगे।


19/03/2017 पलवल जिले में धारा 144 लाग
जाट समुदाय द्वारा 20 मार्च को दिल्ली कूच के दृष्टिगत उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने सभी जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

17/03/2017 हथीन की कैन्टीन व साईकिल स्टैण्ड की नीलामी
हथीन (पलवल)त्न हथीन के उपमण्डल अधिकारी (ना.) सतेन्द्र सिवाच ने बताया कि लघु सचिवालय हथीन की कैन्टीन व साईकिल स्टैण्ड के वित्त वर्ष 2017-18 (01 अप्रैल 2017 से 31 मार्च 2018 तक) के ठेके की नीलामी 22 मार्च दिन बुधवार को सांय 03:00 बजे लघु सचिवालय हथीन में की जाएगी। इच्छुक व्यक्ति समय पर पहुंचकर बोली लगा सकता है। नीलामी आर भ होने से पूर्व बोलीदाता को मु0 20 हजार रूपये बतौर जमानत जमा करवाना होगा। किसी भी प्रकार के विवाद की सूरत में सक्षम अधिकारी का निर्णय अन्तिम व मान्य होगा। अधिक बोली देने वाले व्यक्ति को सभी दस्तावेज सक्षम अधिकारी के सामने प्रस्तुत करने होगें, उनकी तसल्ली के बिना ठेकेदार को अपना कार्य आर भ करने का अधिकार नही होगा।

11/03/2017 होली त्योहार पर कड़ी सुरक्षा
पलवलत्न जिलाधीश अशोक कुमार शर्मा ने होली त्यौहार पर 12 मार्च से 13 मार्च तक कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत संबंधित खण्डों में डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए है। जिलाधीश द्वारा जारी आदेशानुसार पलवल के शहरी क्षेत्र के लिए तहसीलदार पलवल, पलवल के ग्रामीण क्षेत्र के लिए नायब तहसीलदार पलवल, होडल के शहरी क्षेत्र के लिए तहसीलदार होडल, होडल के ग्रामीण क्षेत्र के लिए नायब तहसीलदार होडल, हथीन के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लिए तहसीलदार हथीन और हसनपुर के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के लिए नायब तहसीलदार हसनपुर को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। संबंधित उप-मण्डल मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के संपूर्ण इंचार्ज रहेंगे।


Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.