पंचकूला

19/03/2019 ‘रसाल द्वीप’: पंचकूला में शुरू हुआ मल्टी कुजीन रेस्तरां
पंचकूलात्नरॉक कैसल होटल्स प्राइवेट लिमिटेड ने आज पंचकूला के सेक्टर 16 में (केनरा बैंक के पास) अपना मल्टी कुजीन रेस्तरां ‘रसाल द्वीप’ लॉन्च कर दिया। जितेन्द्र सिंह, प्रबंध निदेशक, रॉक कैसल होटल्स प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, ‘हम शहर में उत्तम गुणवत्ता और लजीज स्वाद वाला भोजन परोसने का इरादा रखते हैं। आसपास के क्षेत्रों में मनचाहे भोजन की मुफ्त होम डिलीवरी सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही, हम जन्मदिन और किटी पार्टियों के लिए विशेष व्यवस्था के ऑर्डर भी लेते हैं।’ रसाल द्वीप के सीनियर शेफ सुरेंद्र सिंह बेरवाल ने कहा, ‘हमने अपने मेन्यू को बड़े ध्यान से तैयार किया है, जिसमें कुछ लाजवाब व्यंजन शामिल हैं, जैसे कि मुर्ग सीक कबाब, रसल द्वीप नॉनवेज, दही के शोले, गुलाटी कबाब, पनीर काली मिर्च, पनीर लबाबदार, मुर्ग टिक्का लबाबदार, मुर्ग क्रीम काली मिर्च और तंदूरी स्नेक्स।’


15/03/2019 एसएमडी स्कूल का वार्षिक समारोह उत्सव 2019 धूमधाम से संपन्न
पंचकूलात्न एसएमडी लिटिल चैम्प स्मार्ट स्कूल, सेक्टर-2, पंचकूला का वार्षिक समारोह ‘उत्सव 2019’ धूमधाम के साथ मनाया गया। समारोह की शुरुआत ज्ञान के दीप रोशन करने और हनुमान चालीसा पर आधारित एक अद्भुत प्रदर्शन के साथ हुई। प्रिंसीपल सुश्री दीपिका ने पॉवर ह्रश्ववाइंट प्रजेंटेशन की मदद से दर्शकों के समक्ष स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। मोंटेसरी 2 के बच्चों ने एक प्रेरक नृत्य पेश कर अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। लिटिल चैंह्रश्वस ने एक शक्तिशाली प्रदर्शन के जरिये अभिनेत्री श्रीदेवी को श्रद्धांजलि दी। स्कूल के नन्हें-नन्हें बच्चों ने वेस्टर्न डांस से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद, छात्रों ने एक एक्शन डांस और मिकी मिन्नी डांस प्रस्तुत किया। मोंटेसरी 1 के बच्चों ने एक नृत्य प्रदर्शन के साथ ह्रश्वलास्टिक को ना कहो का संदेश दिया। इसके बाद पेश की गयी भारत के समकालीन लोक नृत्यों की एक आकर्षक झांकी। सभी छात्रों को इस संदेश के साथ पदक प्रदान किये गये कि समारोह में सभी विजेता हैं। डायरेक्टर श्री शिवम बंसल ने धन्यवाद ज्ञापन किया। पुलवामा हमले में मारे गये सैनिकों को दो मिनट की मौनपूर्ण श्रृद्धांजलि के बाद राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।


20/01/2019 एसएमडी स्कूल में मनाया गया पिंक डे
पंचकूलात्नएसएमडी (स्मार्ट माइंड्स डेस्टिनेशन) लिटिल चैम्प स्मार्ट स्कूल, सेक्टर-2, पंचकू ला ने स्कूल परिसर में पिंक डे (गुलाबी रंग दिवस) मनाया। छात्रों के साथ-साथ शिक्षक भी गुलाबी रंग की पोशाक पहनकर स्कूल आए। डिस्ह्रश्वले बोर्ड को गुलाबी रंग की थीम से दर्शाया गया था। शो एंड टैल एक्टिविटी में भी गुलाबी रंग की वस्तुओं को प्रयोग किया गया। प्रिंसीपल सुश्री दीपिका ने कहा कि इस आयोजन के पीछे हमारा मकसद गुलाबी रंग की अवधारणा को सामने लाना था। डायरेक्टर नरेश गुप्ता ने शिक्षकों और छात्रों के प्रयासों की सराहना की।


04/01/2019 एजेएल ह्रश्वलॉट आवंटन मामला पूर्व सीएम भूपेंंद्र हुड्डा को सीबीआई कोर्ट से बड़ी राहत
पंचकूला एजेएल ह्रश्वलॉट आवंटन मामले में आरोपी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा व मोती लाल वोहरा को सीबीआई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। आज कोर्ट ने सुनवाई के बाद भूपेंद्र सिंह हुंड्डा और मोती लाल वोहरा को जमानत दे दी। आज पंचकूला की विशेष अदालत में एजेएल ह्रश्वलॉट आवंटन मामले को लेकर सुनवाई हुई, जहां भूपेंद्र सिंह हुड्डा व मोती लाल वोहरा पेश हुए।


23/12/2018 एसएमडी स्कूल में मनाया गया क्रिसमस
पंचकूलात्नजीसस क्राइस्ट की जयंती मनाने के लिए, एसएमडी लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल, सेक्टर-2, पंचकूला के परिसर में क्रिसमस का उत्सव मनाया गया। स्कूल परिसर को सांता क्लॉज, क्रिसमस ट्री, घंटियों और सितारों से सजाया गया था। उत्सव की भावना को जीवंत करने के लिए स्कूल के छोटे बच्चों ने सांता क्लॉज का रूप धारण किया हुआ था। एक टीचर ने भी सांता क्लॉज का चोगा पहना हुआ था और उन्होंने छात्रों को उपहार बांटे। प्री-नर्सरी की त्रिश्टा ने एक दिलचस्प गाने पर डांस पेश किया। कक्षा 1 और 2 के छात्रों ने क्रिसमस पर आधारित एक लघु नाटिका प्रस्तुत की। आशा, विराज और इनायत ने क्रिसमस संबंधी कविताएं पढ़ीं। छात्रों ने जिंगल बैल - जिंगल बैल कैरोल पर नृत्य किया। प्रिंसिपल सुश्री दीपिका ने इस तरह के एक अद्भुत शो में शिक्षकों के प्रयासों की सराहना की। डायरेक्टर नरेश गुप्ता ने सभी कर्मचारियों और छात्रों को बधाई दी।


16/12/2018 एमएमडी स्कूल में मनाया गया पीले रंग का उत्सव
पंचकूलात्नएमडी लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल, सेक्टर-2, पंचकूला के छात्रों ने स्कूल परिसर में ‘पीला रंग दिवस’ मनाया। छात्रों के साथ-साथ शिक्षक भी पीले रंग के वस्त्र पहन कर स्कूल पहुंचे थे। स्कूल परिसर को पीले रंग की थीम पर सजाया गया था। छात्र ‘दिखाओ और बताओ’ गतिविधि के लिए अपने घरों से पीले रंग के खिलौने और वस्तुएं लेकर आये थे। वे अपने टिफिन में भी पीले रंग के खाद्य पदार्थ लेकर आये थे। प्रिंसिपल सुश्री दीपिका ने कहा कि पीला रंग आशा, ज्ञान और खुशी का प्रतीक होता है। स्कूल के डायरेक्टर नरेश गुप्ता ने कहा कि इस तरह की गतिविधियां छात्रों के ज्ञान में वृद्धि करती हैं।


13/12/2018 केंद्र और हरियाणा में पूरे बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी : राहुल गर्ग
पंचकुला हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के युवा इकाई के प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर अपने साथियों सहित सैक्टर 20 स्थित कार्यालय में खुशी जाहिर करते हुए लड्डू बांटे। प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने कहा कि आगामी लोकसभा व हरियाणा विधानसभा में भाजपा का पूरी तरह से सफाया होगा और केंद्र व हरियाणा में पूरे बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी।


09/12/2018 महिलाओं को नि:शुल्क हेलमेट प्रदान कर सुरक्षा के प्रति किया गया जागरुक
पंचकूला दोपहिया वाहनों को लेकर सडक़ पर चलने वाली महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर सामाजिक संस्था अग्र क्रांति मंच ( रजि.) की ओर से आज एक खास पहल करते हुए शहर की सडक़ों पर दोपहिया वाहन को लेकर आवागमन कर रहीं महिलाओं और लड़कियों को नि:शुल्क हेलमेट भेंट करते हुए उन्हें सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।


08/12/2018 घाटा कम करने से ही मजबूत होगी बैंकिंग प्रणाली : कर्नम शेखर
पंचकूला भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के दिशा-निर्देशों पर संचालित देना बैंक के एमडी एवं सीईओ कर्नम शेखर ने कहा है कि एनपीए को कम करने से ही बैंकिंग प्रणाली मजबूत होगी जिससे आम लोगों को लाभ मिलेगा।कार्यभार संभालने के बाद पहली बार आज यहां पहुंचे कर्नम शेखर ने उत्तर भारतीय जोन व लुधियान जोन के अंतर्गत आती सभी बैंक शाखाओं के प्रबंधकों, कर्मचारियों एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें सभी प्रबंधकों ने अपने-अपने अधिकार क्षेत्र के बैंकों के कारोबार, खाता धारकों,ऋणदाताओं व ऋण वसूली के विषय पर रिपोर्ट पेश की।


24/11/2018 एसएमडी स्कूल के बच्चों ने किया गुरुद्वारा भ्रमण
पंचकूलात्नएसएमडी लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल, सेक्टर 2, पंचकूला के छोटे बच्चों ने गुरु नानक देव जयंती के अवसर पर नाडा साहिब गुरुद्वारा का भ्रमण किया। छात्र इस प्रसिद्ध सिख गुरुद्वारे को देखने के लिए खासे उत्साहित दिख रहे थे। इस भ्रमण का उद्देश्य छात्रों को सिख गुरुओं और समाज के लिए उनके योगदान के बारे में जानकारी देना था। प्रिंसिपल सुश्री दीपिका ने कहा कि बच्चों के लिए यह एक अच्छा अनुभव रहा। स्कूल में एक विशेष सभा हुई, जिसमें गुरु नानक देव जी के बारे में जानकारी दी गयी। एक बच्ची, त्रिश्टा गुरु नानक देव जी की वेशभूषा में स्कूल आयी थी। स्कूल के डायरेक्टर नरेश गुप्ता ने गुरु नानक देव जयंती के अवसर पर सभी कर्मचारियों और छात्रों को बधाई दी।


23/11/2018 एसएमडी स्कूल के बच्चों ने किया गुरुद्वारा भ्रमण
पंचकूला। एसएमडी लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल, सेक्टर 2, पंचकूला के छोटे बच्चों ने गुरु नानक देव जयंती के अवसर पर नाडा साहिब गुरुद्वारा का भ्रमण किया। छात्र इस प्रसिद्ध सिख गुरुद्वारे को देखने के लिए खासे उत्साहित दिख रहे थे। इस भ्रमण का उद्देश्य छात्रों को सिख गुरुओं और समाज के लिए उनके योगदान के बारे में जानकारी देना था। प्रिंसिपल सुश्री दीपिका ने कहा कि बच्चों के लिए यह एक अच्छा अनुभव रहा। स्कूल में एक विशेष सभा हुई, जिसमें गुरु नानक देव जी के बारे में जानकारी दी गयी। एक बच्ची, त्रिश्टा गुरु नानक देव जी की वेशभूषा में स्कूल आयी थी। स्कूल के डायरेक्टर श्री नरेश गुप्ता ने गुरु नानक देव जयंती के अवसर पर सभी कर्मचारियों और छात्रों को बधाई दी।


23/11/2018 एसएमडी स्कूल के बच्चों ने किया गुरुद्वारा भ्रमण
पंचकूला। एसएमडी लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल, सेक्टर 2, पंचकूला के छोटे बच्चों ने गुरु नानक देव जयंती के अवसर पर नाडा साहिब गुरुद्वारा का भ्रमण किया। छात्र इस प्रसिद्ध सिख गुरुद्वारे को देखने के लिए खासे उत्साहित दिख रहे थे। इस भ्रमण का उद्देश्य छात्रों को सिख गुरुओं और समाज के लिए उनके योगदान के बारे में जानकारी देना था। प्रिंसिपल सुश्री दीपिका ने कहा कि बच्चों के लिए यह एक अच्छा अनुभव रहा। स्कूल में एक विशेष सभा हुई, जिसमें गुरु नानक देव जी के बारे में जानकारी दी गयी। एक बच्ची, त्रिश्टा गुरु नानक देव जी की वेशभूषा में स्कूल आयी थी। स्कूल के डायरेक्टर श्री नरेश गुप्ता ने गुरु नानक देव जयंती के अवसर पर सभी कर्मचारियों और छात्रों को बधाई दी।


24/10/2018 पंचकूला को सीएम ने दी बड़ी सौगात
चंडीगढ़ पंचकूला के विकास में आज एक और अध्याय जुड़ गया जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 85.03 करोड़ रुपये की लागत से 9 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करने के साथ-साथ पंचकूला जिले के लिए 234 करोड़ की विकास परियोजनाओं की नई घोषणाएं की।


12/10/2018 वेस्पा का पंचकूला में खुला नया शोरूम
पंचकूला (ब्यूरो) पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड ने गुरुवार घोषणा की है कि वे हरियाणा के पंचकूला में अपने नामचीन ब्रांड वेस्पा और स्पोर्टी अप्रिलिया के लिए नया शो रूम खोलेगा। नए शो रूम में वेस्पा और अप्रिलिया श्रेणी के अंतगर्त कई प्रोड्क्टस उपलब्ध होंगे।


27/09/2018 श्री माता मनसा देवी मंदिर जाने वाले लाखों श्रद्घालुओं की जरूरतें पूरी होंगी पंचकूला के निकट बनेगा रेलवे हॉल्ट स्टेशन
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्र सरकार से श्री माता मनसा देवी मंदिर,पंचकूला के निकट एक बिंदु पर एक रेलवे हॉल्ट स्टेशन मंजूर करने का आग्रह किया है क्योंकि इससे पूरे भारत से मंदिर में आने वाले लाखों श्रद्घालुओं की जरूरतें पूरी होंगी।


25/09/2018 अधिकारियों ने बाढ़ की स्थिति का लिया जायजा
पंचकूला उपायुक्त पंचकूला मुकुल कुमार ने अधिकारियों की टीम के साथ घग्गर, कौशल्या व अन्य नदियों का दौरा कर वहां पर बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियेां केसाथ कौशल्या डैम का दौरा कर वहां पर किए गए प्रबंधों के बारे में भी निरीक्षण किया।


07/09/2018 ग्रीष्मकालीन परियोजना हमारे आस -पास का स्वच्छ वातावरण का निरीक्षण
पंचकूला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सैक्टर 6 में मुख्य सतर्कता अधिकारी डॅा सुनीता सिंह (आईएफएस) ने ग्रामीण विद्युतीकरण निगम के तत्वावधान में आयोजित ग्रीष्मकालीन परियोजना हमारे आस -पास का स्वच्छ वातावरण का निरीक्षण किया।


06/09/2018 प्रदेश में ३३ हजार युवाओं को मिला रोजगार
पंचकूला हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्यमंत्री विपुल गोयल ने कहा है कि प्रदेश में ग्रीन व क्लीन इंडस्ट्री को प्रमोट करने के लिए सरकार ने नई ओद्यौगिक नीति तैयार की है। इस नीति की बदौलत एक वर्ष के दौरान 20716 नये यूनिट स्थापित हुए है तथा उनसे एक लाख 33 हजार 823 युवाओं को रोजगार के अवसर मिले हैं।


25/08/2018 एसएमडी स्कूल में रक्षाबंधन मनाया गया
पंचकुलात्न एसएमडी (स्मार्ट माइंड्स डेस्टिनेशन) लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल, सेक्टर-2, पंचकूला के छात्रों ने पूरी धूमधाम से रक्षा बंधन का उत्सव मनाया। इसके तहत, एक विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गयी, जिसमें छात्रों को इस त्योहार के महत्व के बारे में बताया गया। छात्रों ने अपने शिक्षकों की मदद से सुंदर और मनमोहक राखियां तैयार कीं। प्रिंसीपल सुश्री दीपिका लूथरा ने शिक्षकों और छात्रों के प्रयासों की सराहना की। निदेशक श्री नरेश गुप्ता ने इस पवित्र त्यौहार के अवसर पर सभी छात्रों एवं कर्मचारियों को बधाई दी। उल्लेखनीय है कि रक्षा बंधन का त्यौहार इस बार 26 अगस्त को होगा।


18/08/2018 एसएमडी स्कूल में मनाया गया तीज का त्यौहार
पंचकूलात्न तीज को मानसून का त्यौहार कहा जाता है। भारत में यह त्यौहार मानसून के आगमन के समय प्रकृति के जश्न के रूप में मनाया जाता है। यह सामाजिक गतिविधियों, अनुष्ठानों और रीति-रिवाजों के साथ त्यौहार के सीजन की शुरुआत का संकेत देता है।


10/08/2018 विभिन्न परियोजनाओं पर खर्च होंगे ९१.७८ लाख रुपए विधायक ने पंचकूला को दिए पांच परियोजनाओं की सौगात
बरवाला पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता ने गांव खटौली के लोगों को एक करोड़ 91 लाख 78 हजार रुपये की 5 परियोजनाओं की सौगात दी, जिसमें दो सामुदायिक केन्द्रों क्रमश: एक करोड़ व 32 लाख 58 हजार के अलावा 25 लाख रुपये की राशि से तालाब के सौंदर्यीकरण की आधारशिला रखी तथा 18 लाख 20 हजार रूपए की राशि से जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग द्वारा लगाए गए पीने के पानी के नये टयूवल तथा 16 लाख रूपए की लागत से नव निर्मित कोऑपरेटिव सोसायटी भवन का उदघाटन शामिल है।


08/08/2018 पौधागिरी अभियान : निशुल्क वितरित किए 50 लाख पौधे
पंचकूला हरियाणा की खटटर सरकार ने प्रदेश में पौधागिरी अभियान के तहत स्कूलों व एनजीओ के माध्यम से 50 लाख पौधे निशुल्क वितरित किए है। पौधागिरी अभियान की शुरूआत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने गत दिनों गुरुग्राम से की थी।


24/07/2018 एसएमडी स्कूल में मनाया गया ग्रीन डे
पंचकूला। एसएमडी लिटिल चैम्प स्मार्ट स्कूल, सेक्टर-2, पंचकूला के छात्रों ने ‘ग्रीन कलर डे’ मनाया। शिक्षक और छात्र हरे रंग की पोशाकों में स्कूल आये थे और सभी अपने अपने लंच बॉक्स में हरी सब्जियां या हरे रंग की खाने की चीजें लाये थे। बच्चों को विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से हरे रंग से परिचित कराया गया। हरी रंग की वस्तुओं को ‘देखो और बताओ’ नामक एक गतिविधि भी आयोजित की गयी। प्रिंसिपल सुश्री दीपिका ने हरे रंग की विशेषताओं पर प्रकाश डाला और राष्ट्रीय ध्वज, ट्रेफिक लाइट आदि में इसका महत्व बताया। निदेशक नरेश गुप्ता ने संदेश सुनाया कि हमें अपनी पृथ्वी को बचाने के लिए ‘गो ग्रीन’ का सिद्धांत अपनाना चाहिए।


10/06/2018 एसएमडी स्कूल में समर कैंप संपन्न
पंचकूला एसएमडी लिटिल चैम्प स्मार्ट स्कूल, सेक्टर-2, पंचकूला में बच्चों के लिए आयोजित समर कैम्प सफलतापूर्वक संपन्न हो गया। समर कैम्प की अवधि 28 मई से 9 जून तक थी। शिविर का उद्देश्य बच्चों को एकरसता से बचाने और उन्हें कुछ नयी चीजें सीखने के साथ मित्रतापूर्ण वातावरण में नयी उपलब्धियां हासिल करने में मदद करना था।


10/06/2018 पंचकूला : अग्रसेन चौक पर छोले-कुलचे और ठंडी मीठी लस्सी की छबील
पंचकूला अग्रक्रांति मंच पंचकूला द्वारा नगर के महाराजा अग्रसेन चौंक पर छोले-कुलचे और ठंडी मीठी लस्सी की छबील लगाई गई, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि पंचकूला के विधानस•ाा क्षेत्र के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञान चंद गुप्ता और विशेष अतिथि तेज पाल गुप्ता द्वारा किया गया।


09/06/2018 जादूगर ओ.पी.शर्मा ने पंचकूला में निकाला रोड शो
पंचकूला विश्व विख्यात महान जादूगर ओ पी शर्मा ने पंचकूला के अग्र क्रांति मंच के सहयोग से समाज में फैली भ्रामक कुरीतियों और अंधविश्वास के प्रति लोगों को जागरूक करने और साथ ही यातायात के नियमो के प्रति उन्हें जागरूक करने के मकसद से आज पंचकूला की सडक़ों पर आंखों पर पट्टी बांध मोटरसाइकिल दौड़ाई तो राह जाते सब लोग हक्के बक्के रह गए।


08/06/2018 एसएमडी स्कूल में मनाया विश्व पर्यावरण दिवस
पंचकूला। एसएमडी लिटिल चैम्प स्मार्ट स्कूल, सेक्टर 2, पंचकूला में विश्व पर्यावरण दिवस का समारोह उत्साह के साथ मनाया गया। स्वच्छ वातावरण के बारे में उपयोगी संदेश देने के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। छोटे बच्चों को वृक्षारोपण का महतव बताया गया। प्रिंसिपल दीपिका लूथरा ने कहा, ‘विश्व पर्यावरण दिवस का संदेश सरल है। हमें ह्रश्वलास्टिक का कम से कम इस्तेमाल करना चाहिए। ह्रश्वलास्टिक का पुनत्न उपयोग नहीं हो पाता है। साथ मिलकर हम एक बेहतर, स्वच्छ और प्रदूषण रहित दुनिया का निर्माण कर सकते हैं।’ निदेशक श्री नरेश गुप्ता ने कहा कि पर्यावरण दिवस का जश्न मनाने का उद्देश्य युवा पीढ़ी को पर्यावरण संरक्षण के प्रति अधिक संवेदनशील बनाना है। पर्यावरण दिवस का जश्न मनाने का उद्देश्य युवा पीढ़ी को पर्यावरण संरक्षण के प्रति अधिक संवेदनशील बनाना है।


27/05/2018 सीबीएसई १२वीं के नतीजे में छोरियों ने बाजी मारी
पंचकूला केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। पंचकूला जोन में इस बार परीक्षा परिणाम 85.65 फीसद रहा। यह परिणाम पिछले वर्ष से अधिक है। पिछली बार परिणाम 83.70 प्रतिशत रहा था। परिणामों में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी।


22/05/2018 सीमा ने जीता 14, 9 0 9 एगेंजड कॉर्नेल अनुदान
चंडीगढ़ सीमा सिंह ने, दूसरा साल का शहर और क्षेत्रीय योजना पीएच.डी. छात्र ने अपनी परियोजना, महिलाओं के लिए सुरक्षित गतिशीलता के लिए $14, 9 0 9 एगेंजड कॉर्नेल अनुदान जीता हंै, जिसका उद्देश्य उत्तर भारत के एक शहर पंचकुला में सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करके महिलाओं द्वारा सामना किए जाने वाले प्रमुख सुरक्षा मुद्दों की जांच करना है।


06/05/2018 प्रदेश के ग्रामीण अपने आपको रख सकते हैं चुस्त दुरुस्त : सीएम
पंचकूला हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने 65 जन्मदिन पर प्रदेशवासियों को व्यायामशालाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने अपने जन्मदिन पर पंचकूला के कनोली गांव में व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने वहां से हरियाणा के 22 जिलों में करीब 309 व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया।