healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
पंचकूला

23/05/2017 शिकायतें सुनने के लिए कार्यक्रम आयोजित
पंचकूलात्न जिला प्रशासन द्वारा उपायुक्त गौरी पराशर जोशी की अध्यक्षता में 26 मई को प्रात: 10.30 बजे खण्ड मोरनी की भोज नग्गल पंचायत के गांव कंडेरन की आंगनबाड़ी केन्द्र में लोगों की शिकायतें सुनने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी नगराधीश ममता शर्मा ने देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम में जिला के सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित होंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में जहां कंडेरन गांव के आस-पास के लोगों की समस्याओं को सुना जाएगा वहीं सरकार की ओर से विभिन्न विभागों की ओर से चलाई जा रही जन कल्याणकारी नीतियों की अधिकारियों द्वारा जानकारी दी जाएगी।

23/05/2017 जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से निशुल्क स्वास्थ्य सेवा
ह्रश्वंाचकूलात्न मुख्यमंत्री के ओजस्वी नेतृत्व में प्रशासन की ओर से जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से आरोग्यम एक निशुल्क स्वास्थ्य सेवा मोरनी और पिंजौर खंड के पहाड़ी क्षेत्र के लिए उपलब्ध करवाई जा रही है, जिसका अभी हाल में ही मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर इस प्रोजैक्ट का शुभारंभ किया। उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी की अध्यक्ष गौरी पराशर जोशी ने बताया कि यह प्रोजैक्ट प्रारंभिक उत्तर भारत के लिए एक पहल है और पंचकूला हरियाणा का पहला जिला है, जहां ऐसी सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। पहाड़ी क्षेत्र में गांवों और ढाणियों के अलग-अलग होने के कारण उनकी खंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से दूरी अधिक है। उन्होंने बताया कि बच्चों की माताएं उनके टीकाकरण व अपने स्वास्थ्य के लिए उन्हें छह से आठ किलोमीटर चलकर सब केंद्र तक पंहुचना पड़ता था। उनके लिए और रक्त जांच, आपातकाल स्थिति और रोगी को आरोग्यम बाईक पूरी लग्न एवं निष्ठा से काम करेगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक बाईक पर एक स्ट्रक्चर, ऑक्सीजन सिलेंडर एवं विभिन्न सेवाओं का संपूर्ण स्वास्थ्य किट उपलब्ध होगा।


20/05/2017 पंचकूला जर्नलिस्ट प्रेस क्लब और भाजपा इलेवन के बीच टी-20 मैच
ताऊ देवीलाल खेल परिसर सेक्टर-3 स्थित क्रिकेट ग्राउंड में पंचकूला जर्नलिस्ट प्रेस कल्ब इलेवन और भाजपा इलेवन के बीच 20-20 क्रिकेट मैच आयोजित किया गया। भाजपा इलैवन के कैह्रश्वटन, विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया।


20/05/2017 कुछ अधिकारी इस दिशा में गंभीर नही
सरकार एवं प्रशासन के अधिकारियों को हिदायत है कि वे लोगों की समस्या का समाधान निर्धारित अवधि में करवाना सुनिश्चित करें लेकिन कुछ अधिकारी इस दिशा में गंभीर नहीं है। 30 जनवरी को समपन्न हुई जिला लोकसपंर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायत की गई थी कुएं की जगह लगी नाजायज चार कुंर्डिय़ा उठाने बारे जो आबादी के भीतर है इस पर उपायुक्त कार्यालय की ओर से कार्यकारी अधिकारी नगर निगम को 3 फरवरी को पत्र लिखा गया।

19/05/2017 पोस्को एक्ट के संदर्भ में जागरुकता शिविर
पंचकूलात्न जिला बाल संरक्षण यूनिट द्वारा सरकारी स्कूल राजकीय प्राइमरी स्कूल व राजकीय कन्या सीनियर सेकेंडरी सेक्टर-15 व राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-7 में पोस्को एक्ट के संदर्भ में जागरुकता शिविर आयोजित किए गए। जिला बाल संरक्षण अधिकारी स्कूलों में लगाए गए जागरुकता शिविर में स्कूली विद्यार्थियों को एक्ट के तहत विशेष प्रावधानों के साथ साथ गुड टच व बैड टच व आत्म सुरक्षा के उपायों के विषयों में जानकारी दी जा रही है। मास जून के दौरान पिंजौर ब्लॉक के स्कूलों में भी इस प्रकार के जागरुकता शिविर आयोजित किए जाएंगे ताकि बच्चों को पोस्को एक्ट के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके।

19/05/2017 जागरुकता शिविरों के माध्यम से कानूनी जानकारी
पंचकूलात्न जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में केंद्र व राज्य की गरीबी उन्मूलन स्कीमों को प्रभावी ढंग से क्रियांवित करने व लोगों को जागरुक करने के लिए 20 मई को गांव कुंडी में एक जागरुकता शिविर आयोजित किया जाएगा, जिसमें अधिवक्ता बनबीर राठी व पैरा लिगल वॉलंटियर वीएन शुक्ला लोगों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देंगे।

18/05/2017 विशिष्ट पहचान पत्र बनाने का कार्य शुरू
पंचकूलात्न भारत सरकार द्वारा दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्र को देशभर में सर्वमान्य बनाने के लिए विशिष्ट पहचान पत्र बनाने का कार्य शुरू किया गया है।इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी ने बताया कि यह विशिष्ट पहचान पत्र पूर्ण भारत में दिव्यांगजनों से संबंधित सभी स्कीमों का लाभ लेने के लिए मान्य होगा। सभी दिव्यांगजन यह विशिष्ट पहचान पत्र बनवाने के लिए सिविल सर्जन बोर्ड द्वारा जारी किया गया दिव्यांगता प्रमाण पत्र की फोटो प्रति, आयु से संबंधित प्रमाण पत्र की प्रति, आधार कार्ड की फोटो प्रति, राशन कार्ड की फोटो प्रति व पासपोर्ट साईज फोटो सहित सभी दस्तावेज लेकर अपने निकटतम नागरिक सुविधा केंद्रों पर जाकर अपना नाम पंजीकृत करवा सकते है।


15/05/2017 30 जून को होगा अग्रवाल सभा कॉलोजियम का चुनाव
अग्रवाल सभा की आम सभा रविवार को हुई, जिसमें चुनाव करवाने के लिए चर्चा हुई। इस दौरान काफी देर गर्मागर्मी भी हुई, लेकिन अंत में कॉलोजियम को लेकर निर्णय कर लिया गया। चुनाव करवाने के लिए पूर्व प्रधान कुलभूषण गोयल को अधिकारी चुना गया, उनके साथ सीबी गोयल एवं अमित जिंदल उनका सहयोग करेंगे। इस आम सभा में लगभग सवा 300 सदस्यों ने हिस्सा लिया। इक्का-दुक्का सदस्यों को छोडक़र सभी ने कॉलोजियम बनाने एवं चुनाव प्रक्रिया के लिए अपनी सहमति दी।


14/05/2017 दोषी अफसरों को बख्सा नहीं जाएगा : खट्टर
मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस की उनकी नीति पर कड़ा संज्ञान लेते हुए आज हरियाणा पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक आनंद प्रकाश को निलंबित करने के आदेश दिए। इसके अलावा उन्होंने पिंजौर में एक ह्रश्वलांट के कब्जे को लेकर स्थानीय पुलिस की भूमिका की जांच मुख्यमंत्री उडऩ दस्ते से करवाने की घोषणा भी की और कहा कि किसी भी दोषी अधिकारी बक्शा नहीं जाएगा।

14/05/2017 गोयल अग्रवाल सभा पंचकूला की बैठक
पंचकूलात्न गोयल अग्रवाल सभा पंचकूला की आम सभा की बैठक की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। बैठक में कॉलोजियम के मुद्दे पर लोगों से विचार विमर्श होगा। अग्रवाल सभा के 2,800 सदस्य हैं। अधिकतर बैठक में हिस्सा लेंगे। एडहॉक कमेटी के संयोजक तेजपाल गुप्ता, कुलभूषण गोयल, कुसुम कुमार गुप्ता, सीबी गोयल जीवन जिंदल,बालकृष्ण सिंगला,मनोज अग्रवाल ,एस .एस गोयल,पवन मित्तल अजय जैन , दीपक गर्ग, अन्य ने बताया कि बैठक को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए सदस्यों की डियूटी लगाई गई है। वीडियोग्राफी करवाई जाएगी और कोई भी गैर सदस्य इस बैठक में नहीं आ सकेगा। तेजपाल गुप्ता ने बताया कि एडहॉक कमेटी को रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसाइटी की ओर से चुनाव संपन्न करवाने की जि मेदारी दी गई है। जुलाई तक अग्रवाल सभा की नई कार्यकारणी का चयन किया जाना है।

14/05/2017 पंचकुला को 64.60 करोड़ की सौगात
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला वासियों को 64 करोड़ 60 लाख 90 हजार रूपए की 11 विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उदघाटन कर सौगात दी। मुख्यमंत्री ने सेक्टर-5 स्थित इन्द्रधनुष ऑडिटोरियम में 39 करोड़ 99 लाख 35 हजार रूपए की राशि की 7 परियोजनाओं का उदघाटन किया।


12/05/2017 लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाही होगी: गुह्रश्वता
हरियाणा के मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर समन्वयक एवं परीविक्षण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीसी गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि मुख्यमंत्री द्वारा जिनजिन विभागों की घोषणाएं की गई है, उनकी प्रक्रियाएं आगे बढ़ाने पर तत्काल कार्रवाही करें चाहे वह विभाग की प्रशासनिक स्वीकृति है या बजटरी।

10/05/2017 ह्रश्वलॉट आवंटन मामला : हुड्डा से सीबीआई की पूछताछ
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हरियाणा के पंचकूला में औद्योगिक ह्रश्वलॉटों के आवंटन में अनियमितताओं के आरोपों के मद्देनजर आज राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपिन्दर ङ्क्षसह हुड्डा से पहली बार पूछताछ की। सीबीआई सूत्रों ने यहां बताया कि श्री हुड्डा जांच एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे, जहां उनसे 14 औद्योगिक ह्रश्वलॉटों के आवंटन में कथित अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ जारी है।


08/05/2017 शहीद भगत सिंह स्मारक नंशनल अंडर-15 लीग 9 से
30वीं ऑल इंडिया शहीद भगत सिंह स्मारक नेशनल अण्डर-15 लीग क्रिकेट प्रतियोगिता जोकि अण्डर-15 जूनियर खिलाडियों के बीच 25 मई से 28 मई 2017 तक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम सैक्टर-16, चण्डीगढ़, क्रिकेट स्टेडियम पंचकूला, एल.आई.सी. क्रिकेट ग्रांउड चण्डीगढ़ व सैंट सोलजर स्कूल क्रिकेट ग्रांउड पंचकूला में खेली जाएगी। इस 30वीं ऑल इंडिया शहीद भगत सिंह स्मारक नेशनल अण्डर-15 लीग क्रिकेट प्रतियोगिता की ट्रॉफी का अनावरण 9 मई को सुबह ठीक 11 बजे होटल रैड बिसोप, सैक्टर-1, पंचकूला में हरियाणा विधन सभा स्पीकर श्री कंवर पाल द्वारा किया जाएगा।

03/05/2017 युवाओं में कैंसर होना दु:ख की बात : डा.सारिका वर्मा
जिला पुलिस उपायुक्त अशोक कुमार के निर्देशों के दृष्टिगत आज जिला सचिवालय में स्थित सभागार में जिले के सभी पुलिस थाना क्षेत्रों के अधिकारियों की तंबाकू व अन्य धूम्रपान उत्पादों को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यशाला हैल्थ फाउंडेशन, फोर्टिस फाउंडेशन व पुलिस के सहयोग से आयोजित की गई ताकि नशे से होने वाले कुप्रभावों के बारे में विशेष अभियान चलाकर लोगों को जागरुक किया जा सके।


03/05/2017 बरसात में बाढ़ से बचाव के लिए तैयारियां तेज
उपायुक्त गौरी पराशर जोशी ने बरसात में बाढ से बचाव के लिए सिंचाई विभाग के माध्यम से जिला में चलाई जा रही विभिन्न 16 परियोजनाओं पर 2 करोड़ 8 लाख 69 हजार रुपये की राशि से करवाए जा रहे बाढ़ राहत विकास कार्यों का दौरा कर जायजा लिया। उपायुक्त ने आज गांव रज्जीपुर, सूरजपुर, मानकपुर, झाज्जरा, भैरों की सेर, टिब्बी व बेरघाटी तथा चिकन का दौरा कर बाढ़ राहत विकास कार्यों का निरीक्षण किया।


21/04/2017 राष्ट्रीय व्यापी अभियान सफल : डॉ मलिक
राष्ट्रीय जन सहयोग एवं बाल विकास संस्थान के तत्वावधान में हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महिला एवं बच्चों में कुपोषण की रोकथाम एवं प्रबंधन विषय पर तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ थापली में किया गया, जिसमें विभिन्न जिलों से आंगनर्वाडी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ योगिद्र मलिक ने किया।

21/04/2017 हरियाणा में छह हजार और पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती
वर्तमान में हरियाणा पुलिस में भर्ती हो रहे युवक व युवतियां न केवल सूचना प्रोद्यौगिकी में दक्ष है बल्कि विश्वविद्यालय में चलाए जा रहे शैक्षणिक व तकनीकि डिग्री धारक भी है।


19/04/2017 विश्व पृथ्वी दिवस : अधिकारियों की बैठक
नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा एवं हरेडा की निदेशक आशीमा बराड़ की अध्यक्षता में 22 अप्रैल को प्रात: 10 बजे सेक्टर-14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय के सभागार में होने वाले विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में स्वच्छ ऊर्जा-हरित ऊर्जा पर राज्य स्तरीय स्वर्ण जयंती समारोह को सुचारु रुप से संपन्न करवाने के लिए किए जाने वाले प्रबंधों के संबंध में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की।


07/04/2017 करदाता ईमानदारी से अदा करें अपना कर : मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आयकर विभाग को करदाताओं को ईमानदारी से अपने कर अदा करने के लिए समय-समय पर प्रेरित व जागरूक करना चाहिए। करदाताओं पर जुर्माना लगाना विभाग का आखिरी विकल्प होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह फक्र की बात है कि राज्य ऐसा पहला राज्य बन गया है, जहां आयकर विभाग ने उत्तर पश्चिम राज्यों के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए दो दिवसीय प्रत्यक्ष कर समागम कार्यक्रम का आयोजन किया है।

28/02/2017 पंचकूला फुटबॉल क्लब जीता
चंढीगढ़त्न पंचकूला फुटबॉल क्लब ने आज अंबाला के जटवार में आयोजित किए जा रहे टूर्नामैंट के अंतिम मुकाबले में रायपुररानी को हराकर जीत दर्ज की। टीम ने प्री-क्वाटर फाइनल में बाढगढ़ की टीम को हराया और क्वाटर फाइनल में अपनी जगह बनाई। इसके बाद टीम ने अपनी जीत की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कालका को हराकर सेमिफाइनल में प्रवेश किया। टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए सेमिफाइनल में भी अंबाला को पटकनी दी।, जबकि टीम में कुछ नये चेहरों ने सिरकत की थी, लेकिन उनके खेलने से वे अनुभवी लग रहे थे। टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ी पवन मलिक और विरेन्द्र मलिक भी थे।


26/02/2017 मॉस्टर्स खिलाडिय़ों से प्रेरणा लेकर खेलें उभरते खिलाड
हरियाणा के श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार की खेल नीति के कारण हरियाणा देश में एक स्पोर्टस हब के रूप में उभना है, ओलंपियन साक्षी मलिक व पैरालोंपिक एथलिटश दीपा मलिक ने ओलंपिक में देश को पदक दिलाकर न केवल हरियाणा का बल्कि देश का नाम रो न किया है। उभरते खिलाडिय़ों को मॉस्टर्स खिलाडिय़ों व ओलंपियनों से प्रेरणा लेकर खेल भावना से खेलना चाहिए।