पानीपत

15/12/2018 सुन्दर लाल जैन अस्पताल के साथ मिलकर विश्वस्तरीय स्वास्थ सेवाए
पानीपत नयति हैल्थकेयर ने उत्तरी दिल्ली में अशोक विहार स्थित सुंदर लाल जैन अस्पताल के प्रबंधन एवं परिचालन के लिए आज सुंदर लाल जैन ट्रस्ट के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इसके तहत नयति क्षेत्र के निवासियों के लिए उन्नत और विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए क्लीनिकल और टैक्नोलॉजी संबंधी बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराएगा। यह दिल्ली, एनसीआर क्षेत्र में नयति समूह का दूसरा विस्तार है। इससे पहले, नयति ने इस क्षेत्र में प्राइमामेड अस्पताल का अधिग्रहण किया था।


13/12/2018 अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में अधिकारियों की बैठक
पानीपत नगर निगम चुनाव 2018 को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में अधिकारियों की बैठक का आयोजन ेिकया गया। बैठक की अध्यक्षता रिर्टनिंग अधिकारी एवं एडीसी सुजान सिंह ने की। बैठक को एसडीएम विवेक चौधरी व एसडीएम समालखा गौरव कुमार ने भी सम्बोधित किया।


13/12/2018 अजीत मल्होत्रा बने कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव
पानीपतत्न हरियाणा कांग्रेसी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पंकज डागर ने एक निजी होटल में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मीटिंग को संबोधित किया। उन्होंने देश के 5 राज्यों में कांग्रेस पार्टी की शानदार जीत की बधाई दी और आने वाले हरियाणा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा।


13/12/2018 कांग्रेस और बीजेपी की नाक का सवाल बना वार्ड न. 20 की सीट
पानीपत नगर निगम के हो रहे चुनावो में वार्ड 20 की सीट पर सबकी नजऱे टिकी हुई हैं क्योंकि यहां भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रमोद विज और पानीपत कांग्रेस के सर्वो सर्वा वीरेंदर बुल्ले शाह की नाक का सवाल बनता जा रहा है। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी आशीष मालिक ने कई इलाकों में प्रचार करते हुए कहा आने वाला समय कांग्रेस का ही है और हमें पूरी संभावना है की पानीपत की जनता कांग्रेस समर्थित पार्षदों को पूर्ण बहुमत से जीता कर ही दम लेगी।


06/12/2018 26 जनवरी तक हर घर में हो गैस चूल्हा
सचिन सिधवानी :पानीपत प्रदेश में सभी ऐसे प्राथमिक परिवार जिनके पास खाकी राशनकार्ड है और उनके पास पहले कोई एलपीजी गैस क्नेक्शन नही है उनको राज्य सरकार द्वारा सब्सिडी वाला गैस क्नेक्शन उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है।


05/12/2018 लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी भी लड़ेगी मेयर का चुनाव : राजकुमार सैनी
पानीपत लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमो सांसद राजकुमार सैनी ने नगर निगम के चुनाव में मेयर पद पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी को सिंबल मिल गया तो सिम्बल पर चुनाव लड़ाया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी प्रदेश में होने वाले पहले चुनावी समर में अपना प्रत्याशी उतार रही है।


02/12/2018 नि:शुल्क पास की सीमा को 60 से बढ़ाकर 150 किमी किया
पानीपत प्रदेश के परिवहन, आवास एवं कारागार मंत्री कृष्णलाल पंवार ने शनिवार को गांव शौदापुर व नेफ्था क्रैकर ह्रश्वलांट के पास आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने विगत चार साल में धरातल पर जो कार्य किए हैं उनके परिणाम सबके सामने हैं।


02/12/2018 राजकीय सी. सै. स्कूल काबड़ी में विश्व एड्स दिवस समारोह का आयोजन
पानीपत राजकीय सी. सै. स्कूल काबड़ी में विश्व एड्स दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह के मुख्यअतिथि आर्य समाज काबड़ी के उपाध्यक्ष ओम भारद्वाज रहे। डाईट के सहायक प्रो0 मनोविज्ञान विभाग तकदीर सिंह, रमेश रावल, रमेश आर्य और राजकुमार विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे।


02/12/2018 नगर निगम चुनाव : लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक
पानीपत नगर निगम चुनाव को लेकर लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा के राज्य चुनाव आयुक्त डा0 दलीप सिंह ने की और पानीपत नगर निगम चुनाव के पर्यवेक्षक और श्रम विभाग के प्रधान सचिव महाबीर सिंह, आईजी और पर्यवेक्षक हनीफ कुरैशी ने भी बैठक को सम्बोधित किया।


02/12/2018 पानीपत नगर निगम के चुनाव 16 दिसंबर को संपन्न करवाए जाएंगे
पानीपत नगर निगम के चुनाव 16 दिसम्बर को सम्पन्न करवाए जाएंगे। इन चुनाव के लिए की गई तैयारियों का जायजा लेने के लिए श्रम विभाग के प्रधान सचिव एवं पानीपत नगर निगम चुनाव के पर्यवेक्षक महाबीर सिंह ने स्थानीय स्काईलार्क में नगर निगम से सम्बंधित सभी अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित किया व आवश्यक दिशानिर्देश दिए।


28/11/2018 केटीएम ने पानीपत में शानदार स्टंट शो किए
पानीपत केटीएम, यूरोपीय रेसिंग दिग्गज, ने पानीपत में शानदार केटीएम स्टंट शो का आयोजन किया। इसका आयोजन पेशेवर स्टंट राइडर्स के शानदार स्टंट राइड्स एवं ट्रिक्स का प्रदर्शन करने के लिये किया गया था। इस स्टंट शो का आयोजन जिमखाना क्लब, पानीपत में किया गया। पेशेवर स्टंट टीमों ने केटीएम ड्यूक्स पर असाधारण स्टंट शो का प्रदर्शन किया। अमित नंदी, प्रेसिडेंटप्रोबा इकिंग, बजाज ऑटो लिमिटेड, ने इस अवसर पर चर्चा करते हुये कहा, ‘‘केटीएम ब्रांड की रेसिंग की परंपरा रही है।


28/11/2018 राहुल गांधी से मिलकर करेंगे पार्टी सिंबल पर निगम चुनाव लडऩे की मांग : दीवान
पानीपत ग्रेस स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष कमल दीवान ने कहा कि कांग्रेस नगर निगम चुनाव पार्टी सिंबल पर ही लडऩा चाहती हैं पर फाईनल फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। इसके लिए पांचों नगर निगमों के जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की आयोजित बैठकों में पार्टी द्वारा सिंबल पर चुनाव लडऩे के प्रस्ताव पारित करके डॉ अशोक तंवर की मार्फत राहुल गांधी को पहले ही भिजवाये जा चुके हैं।


28/11/2018 लोकसभा चुनाव की तैयारियां करने का कार्य जिला में आरंभ
पानीपतत्नलोकसभा चुनाव 2019 के लिए तैयारियां करने का कार्य जिला में आरम्भ कर दिया गया है। इसी के दृष्टिगत लघु सचिवालय के द्वितीय तल सभागार में विकास खण्ड पानीपत के विभागाध्यक्षों की कार्यशाला का आयोजन किया गया।


20/11/2018 श्री लक्ष्मी नारायण मन्दिर का वार्षिक उत्सव, विशाल भंडारे का हुआ आयोजन
पानीपत जगत जननी माँ जगदम्बा जी एवं परम पूज्य ब्रह्मलीन बाबा जगन्नाथ जी के दिव्य आशीर्वाद से श्री लक्ष्मी नारायण मन्दिर कोटला सुखदेव नगर का वार्षिकोत्सव परम पूज्य परम श्रद्धेय सतगुरूदेव श्री श्री 108 श्री कान्ता देवी जी महाराज परमाध्यक्ष श्री प्रेम मन्दिर धाम पानीपत की पावन अध्यक्षता में बड़े हर्षोल्लास एवं श्रद्धाभाव से मनाया गया।


18/11/2018 बच्चों में नेतृत्व क्षमता व सामूहिक कार्यपद्धति विकसित करने के लिए स्टूूडेंट कॉउंसिल से मिलेगी मदद
पानीपत समालखा खण्ड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पट्टीकल्याणा में मानवाधिकार संस्था ब्रेकथ्रू द्वारा चुने गए प्रतिनिधियों व छात्र प्रतिनिधि कमेटी को सम्मानित कर उनके पद की शपथ दिलवाई गई। स्कूल से सीमा जी ने कहा कि यह प्रक्रिया बच्चो के लिए बहुत लाभदायक है। इस प्रक्रिया से बच्चों में जो एनर्जी है उसको सही दिशा भी मिलेगी व साथ ही जिसमें बच्चो में एक लीडरशिप की भावना का विकास होगा और बच्चे अपनी जिम्मेदारियों के प्रति जागरूक रहेंगे।


18/11/2018 ब्रह्माकुमारी का हेल्थ वेल्थ हैह्रश्वपीनेस मेला 22 नवंबर से
पानीपतत्नशिवाजी स्टेडियम में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विद्यालय द्वारा हेल्थ, वेल्थ और हैह्रश्वपीनेस मेला आयोजत किया जा रहा है २२ नवंबर से २7 नवंबर तक चलेगा मॉडल टाउन के ईदगाह रोड स्थित ब्रह्मा कुमार जी के सेवाकेंद्र पर हुई पत्रकार वार्ता में ज्ञान मानसरोवर निदेशक ब्रह्माकुमार स्थित मेला, समन्वयक बीके करण और पानीपत सर्किल इंर्चाज राजयोचगनी बीके सरला बहन उपजस्थित रहे बीके भारत भूषण ने बताया कि इतना भव्य, शिक्षाप्रद और दिलचस्प मेला पानीपत में पहली बार लगाया जा रहा है


14/11/2018 सीएसआर में सराहनीय कार्यों के लिए मुख्यमंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित
पानीपत गुरूग्राम में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश मुखिया मनोहर लाल ने पानीपत रिफाइनरी और पैट्रोकेमिकल काम्पलैक्स को सीएसआर गतिविधियों में सराहनीय कार्यो के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।


09/11/2018 जिला योजना कमेटी के सदस्यों का विधिवत चुनाव संपन्न
पानीपत लघु सचिवालय के द्वितीय तल सभागार में जिला योजना कमेटी के सदस्यों का विधिवत चुनाव सम्पन्न हुआ। इस चुनाव कार्याक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त एवं पीठासीन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने की इस अवसर पर जिला परिषद की चेयर प्रशन आशु शेरा एडीसी अतिरिक्त उपायुक्त सुजान सिंह जिला परिषद की सीईओं सुमन भाखड़ मुख्य रूप से मौजूद रही।


09/11/2018 जिला योजना कमेटी के सदस्यों का विधिवत चुनाव संपन्न
पानीपत लघु सचिवालय के द्वितीय तल सभागार में जिला योजना कमेटी के सदस्यों का विधिवत चुनाव सम्पन्न हुआ। इस चुनाव कार्याक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त एवं पीठासीन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने की इस अवसर पर जिला परिषद की चेयर प्रशन आशु शेरा एडीसी अतिरिक्त उपायुक्त सुजान सिंह जिला परिषद की सीईओं सुमन भाखड़ मुख्य रूप से मौजूद रही।


01/11/2018 प्रदूषण रहित दीपावली मनाने को लेकर लोग सकारात्मक पहल करे
पानीपत उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने बुधवार को लघु सचिवालय में आयोजित मासिक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए दीपावली के त्यौहार को प्रदूषण के स्तर को कम रखने और प्रदूषण रहित दीपावली मनाने को लेकर लोग सकारात्मक पहल रखें और मान्नीय उच्चतम न्यायालय के दिशानिर्देश पर रात 8 से 10 बजे तक पटाखे चलाने की अनुमति रहेगी और इसकी अनुपालना करवाने के लिए सख्त कदम भी उठाए जाएंगे।


01/11/2018 ब्राह्मण समाज के सम्मान के लिए लड़ाई लड़ी जाएगी रीतमोहन शर्मा
पानीपत सर्व ब्राह्मण समाज की एक मीटिंग कम्युनिटी सेंटर सेक्टर सेक्टर 18 मैं आज पानीपत ग्रामीण के ब्राहमण समुदाय के लोग इक_ा हुए और आने वाले 2019 विधानसभा चुनाव के बारे में पानीपत ग्रामीण से कौन सी राजनीतिक पार्टी चाहे कांग्रेस हो भाजपा हो या इन यह सुरक्षा लोकतंत्र मंच दो जो भी राजनीतिक पार्टी ब्राह्मण समुदाय के उम्मीदवार को उतारती है उसी का ब्राह्मण समाज साथ देगा और उसको विधानसभा चुनाव लड़ जाएगा पिछले विधानसभा चुनाव को ब्राह्मण समुदाय के तीन व्यक्तियों के द्वारा निर्दलीय चुनाव लड़ा गया जो कि एक दर्दनाक था क्योंकि एक उम्मीदवार होता तो ब्राह्मण समाज कि 24000 और उस परिवार को और ज्यादा मजबूत बना देती है लेकिन तीन उम्मीदवार होने के कारण समाज में बिखराव रहा जो इस बार समाज बिल्कुल भी सहन नहीं करेगा।


01/11/2018 पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इंदिरा गांधी के शहीदी दिवस पर
पानीपत > पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इंदिरा गांधी के शहीदी दिवस पर लघु सचिवालय के द्वितीय तल सभागार में समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगराधीश शशि वसुन्धरा, जिला परिषद की सीईओ सुमन भाखड़ व अन्य अधिकारियों ने श्रीमति इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और सभी ने दो मिनट का मौन धारण करके उन्हें श्रद्धांजलि दी।


31/10/2018 गीता सीनियर सेकंडरी स्कूल भोड़वाल माजरी में कार्टून वर्कशॉप
पानीपत 30.10.18 को गांव भोड़वाल माजरी में स्थित गीता सीनियर सेकेंडरी स्कूल मे ब्रेकथ्रू संस्था द्वारा एक कार्टून वर्कशाप का आयोजन किया गया जिसमें सोनीपत से आये ब्रेकथ्रू सदस्य नेत्रपाल जी ने बच्चों को कार्टून बनाने की बारीकियों से अवगत करवाया। ब्रेकथ्रू 2 सालों से इस स्कूल में तारों की टोली के माध्यम से छात्र छात्राओं को लैंगिक भेदभाव के खिलाफ जागरूक कर रहा है। इस वर्कशाप का उद्देश्य बच्चो मे कार्टून के जरिए अपनी बात कह पाना सिखाना रहा। इस वर्कशाप में अलग अलग कक्षाओं से लगभग 40 विद्यार्थियो ने हिस्सा लिया।


31/10/2018 इंटर कॉलेज बैडमिंटन प्रतियोगिता में जीता ब्रांज मेडल
पानीपतत्न कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय,कुरुक्षेत्र द्वारा एस.ए. जैन कॉलेज,अंबाला में आयोजित इंटर कॉलेज महिला बैडमिंटन प्रतियोगिता में आर्य कॉलेज की प्रतिभागी श्वेता ने ब्रांज मेडल जीतकर कॉलेज का नाम रौशन किया है। प्राचार्य ने विजेता प्रतिभागी का कॉलेज प्रांगण में पहुँचने पर स्वागत किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने इस शानदार जीत के लिए शारीरिक विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो.नरेश सैनी सहित अन्य स्टॉफ सदस्यों को बधाई दी।प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय,कुरुक्षेत्र द्वारा 28-29 अक्टूबर को एस.ए.जैन कॉलेज,अंबाला में आयोजित इंटर कॉलेज महिला बैडमिंटन प्रतियोगिता में श्वेता ने द्वितीय स्थान हासिल किया। उन्होंने यह भी बताया कि श्वेता का कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय,कुरुक्षेत्र की टीम में चयन हुआ है जो हमारे लिए गर्व की बात है। इस अवसर पर प्राध्यापिका मामनी सैनी,राजेन्द्र देशवाल,राजेश टूर्ण,अश्विनी शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।


31/10/2018 सरकार ने ४ साल के कार्यकाल में अनेक विकास कार्य कराए
पानीपत हरियाणा सरकार ने अपने गत 4 साल के कार्यकाल के दौरान अनेक विकास कार्य करवाए हैं। सरकार द्वारा करवाए गए इन्हीें विकास कार्यो और कल्याणकारी नितियों का प्रचार करने के लिए सूचना जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा जिले में विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है।


31/10/2018 मुख्यमंत्री की प्रस्तावित रैली स्थल का अधिकारियों ने लिया जायजा
पानीपतत्नएक नवम्बर को स्थानीय सैक्टर 13-17 में प्रस्तावित रैली के दृष्टिगत मंगलवार को विधायक महिपाल ढांडा, डीसी सुमेधा कटारिया, निगम कमीशनर डॉ. प्रियंका सोनी, एसडीएम विवेक चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने दौरा किया। इस रैली को मुख्यमंत्री मनोहरलाल सम्बोधित करेंगे। डीसी सुमेधा कटारिया ने निगम के ई0ओ0 को निर्देश दिए कि वे साफ-सफाई की व्यवस्था को चाक-चौबंद रखें। इसके साथ-साथ शौचालयों का भी प्रबंध किया जाए। मुख्यमंत्री इस दिन नए सरकारी अस्पताल का भी उद्घाटन करेंगे।


31/10/2018 उपायुक्त ने दिए परीक्षा के दृष्टिगत बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश
पानीपतत्नउपायुक्त सुमेधा कटारिया ने मंगलवार को हरियाणा चयन आयोग के द्वारा आगामी 10-11 व 17-18 नवंबर को आयोजित की जाने वाली डी-ग्रुप के पद को लेकर आयोजित होने वाली परीक्षा के दृष्टिगत बैठक कर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उक्त तिथियों को पूरे जिला में 70 के करीब सेंटर बनाए जाने प्रस्तावित हैं।


27/10/2018 31 को लघु सचिवालय परिसर से 1 रन-फोर यूनिटी दौड
पानीपत राष्ट्रीय एकता और अखंडता, देशभक्ति और विकास लोकतंत्रता मूल आधार होता है। देशभक्ति की भावना जगाने और अपने देश-प्रदेश व जिला के प्रति सद्भावना को भावी पीढ़ी तक पहँचाने के लिए 31 अक्टूबर को प्रात: 7 बजे लघु सचिवालय परिसर से 1 रन-फोर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया जाएगा।


25/10/2018 अवशेष को जलाने से होने वाले दुषपरिणामों के बारे में और अधिक जागरूक करे
पानीपत गांव बडौली में कृषि एवं कल्याण विभाग व सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त तत्वावधान में फसल अवशेष प्रबंधन पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी देवेन्द्र कुमार ने कहा कि कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था का आधार ही नही किसानों और मजदूरों के रोजगार का माध्यम भी है। यदि कृषि क्षेत्र में आधुनिक तकनीक को अपनाया जाए तो इसे प्रदूषण रहित लाभकारी कृषि भी बनाया जा सकता है। इसलिए ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े सभी विभाग गांव-गांव जाकर लोगों को कृषि अवशेष को जलाने से होने वाले दुषपरिणामों के बारे में और अधिक जागरूक करें।


25/10/2018 महर्षि बाल्मीकि जयंती के अवसर पर मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा संस्कृत में महाकाव्य रामायण की रचना की थी
पानीपत परिवहन आवास एवं कारागार मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बुधवार को स्थानीय एस डी कालेज में आयोजित जिला स्तरीय महृषि बाल्मीकि जयंती के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोलते हुए कहा कि बाल्मीकि जयंती के अवसर पर आप सभी को बधाई देते गए मुझे परम हर्ष की अनुभूति हो रही है कि आज की वाल्मीकि जी के जीवन से बहुत सीखने को मिलता है, उनका व्यक्तित्व साधारण नही था।