पानीपत

24/08/2019 मुख्यमंत्री ने किया विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन
पानीपत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लगभग 246 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कर पानीपत के निवासियों को विभिन्न सौगातें दी। मुख्यमंत्री ने यह उद्घाटन व शिलान्यास आज यहां जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान चलने से पहले पानीपत के स्काईलार्क पर्यटन केंद्र से किए।


24/08/2019 स्वच्छता गतिविधियों में भाग लेना अपने आप में एक बड़ी पहल है : भटनागर
पानीपत > रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्ह्रश्वलेक्स (पीआरपीसी) में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रमों का आयोजन 16 अगस्त 2019 से पीआरपीसी तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में लगातार जारी हैं। इन गतिविधियों के मद्देनजर पीआरपीसी के कार्यकारी निदेशक संजय भटनागर ने वरिष्ठ अधिकारीगण की उपस्थिति में पानीपत रिफाइनरी के सभागार कक्ष में कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाई। इस अवसर पर बोलते हुए संजय भटनागर ने इस बात पर जोर दिया कि स्वच्छता गतिविधियों में भाग लेना अपने आप में एक बड़ी पहल है और सभी द्वारा इसका सम्मान किया जाना चाहिए।


20/08/2019 हर परिवार को मिलेगा परिवार पहचान पत्र : राजेश खुल्लर
पानीपत मुख्यमंत्री हरियाणा के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने सोमवार को चंडीगढ़ से सभी जिला उपायुक्तों के साथ विडियो कांफ्रें स के माध्यम से परिवार पहचान पत्र स्कीम की प्रगति तथा मुख्यमंत्री परिवार समृद्घि योजना बारे जानकारी ली। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इन योजनाओं को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री हरियाणा विशेष रूचि ले रहे है इसलिए अधिकारी पूरी तन्मयता से कार्य करें, ताकि जनता को इन योजनाओं का फायदा मिल सके।


18/08/2019 बाल कलाकारों के साहस की अजब-गजब कहानिया
पानीपत बहुत से कार्यक्रम ऐसे होते हैं जो अपनी कहानियों से प्रभावित करते हैं और फिर आते हैं वो कार्यक्रम जो अपनी विशिष्टता से न केवल दिलों को जीत लेते हैं बल्कि दर्शको की प्रेरणा का श्रोत बन जाते हैं। फ्री टू एयर प्रमुख बच्चों का मनोरंजक चैनल, बिग मैजिक, ऐसी ही दो बेजोड़ कहानियां प्रस्तुत कर रहा है -एक से भले दो और झांसी की रानीवीर मनु की कहानी।


14/08/2019 रक्षाबधंन श्रेष्ठ नियम और मर्यादाओं में बांधने का त्यौहार है : बीके कविता
पानीपत शहर के ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमे सेवा केंद्र इन्चार्ज ब्रह्माकुमारी कविता बहन ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हर वर्ष संस्था द्वारा रक्षाबंधन का त्योहार पूरे सप्ताह भर धूमधाम से मनाया जाता है। उसी के चलते इस बार भी यह त्यौहार पूरे शहर व आस पास के गाँव और साथ ही सभी वर्ग के लोगों के साथ बड़े ही अलौकिक ढंग से मनाया जा रहा है।


14/08/2019 महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सबसे पहला कदम रोजगार पाकर आत्मनिर्भर बनना है : मल्होत्रा
पानीपत एलिमेंट्री एंड टेक्निकल स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा गॉव बिचपड़ी की ज्योति कॉलोनी में नि:शुल्क सिलाई कैंप का उद्घाटन किया गया। इसमें महिलाओं को नि:शुल्क सिलाई सीखा कर उन्हें रोजगार उन्मुख बनाया जाएगा। यह कोर्स 3 महीने का है जिसके लिए आयु सीमा 14 से 60 वर्ष रखी गई है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता ओमवीर सिंह पंवार रहे।


08/08/2019 महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस पूर्ण रूप से अलर्ट महिलाओं को भी अच्छे बुरे की पहचान करके बुराई का विरोध करना चाहिए : सुनीता
पानीपत जिला पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार के दिशा निर्देशों व उप पुलिस अधीक्षक महिला विरूध अपराध पूजा डाबला के नेत्रत्व मे जिला पुलिस द्वारा महिला विरूध अपराधों पर अंकुश लगा महिलाओं/छात्राओं को सुरक्षित माहौल प्रदान करने के उद्देश्य से स्कूल, कालेज व कॉलोनियों मे जाकर महिलाओं/छात्राओं को सुरक्षा संबधि, महिला हेल्पलाइन नंबर व दुर्गा शक्ति एप बारे जानकारी दे जागरूक करने का विशेष अभियान चलाया गया है।


02/08/2019 1200 छात्रों ने लिया पौधों की रक्षा करने का वचन
पानीपत हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सैक्टर 13-17 के मुख्य चौक पर दी मिलेनियम स्कूल की ओर से पौधागिरी के तहत पौधारोपण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की मुख्यअतिथि उपायुक्त सुमेधा कटारिया रही और समारोह की अध्यक्षता प्राचार्या अमिता कौच्चर ने की। इस अवसर पर उपायुक्त ने पौधारोपण व पौधासंरक्षण की शपथ दिलवाई। लगभग 100 प्रकार के पौधो की प्रदर्शनी का अवलोकन भी उपायुक्त ने किया।


02/08/2019 पानीपत औद्योगिक क्षेत्र के साथ-साथ हैण्डलूम के रूप में भी जाना जाता है : गोयल
पानीपत प्रदेश के उद्योग, वाणिज्य, पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री विपुल गोयल ने वीरवार को स्थानीय जिमखाना कल्ब में पानीपत डायर्स एसोशिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि भारत के मानचित्र पर पानीपत का नाम औद्योगिक क्षेत्र के साथ-साथ हैण्डलूम के रूप में भी जाना जाता है।


27/07/2019 पंवार ने टॉपर छात्रों को लैपटॉप देकर किया सम्मानित
पानीपत परिवहन, आवास एवं जेल मंत्री कृष्णलाल पंवार ने शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित जिला शिक्षा विभाग के कार्यालय में जिला के 10वीं के 23 टॉपर विद्यार्थियों को लैपटाप देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उपायुक्त सुमेधा कटारिया भी उनके साथ उपस्थित रही। मंत्री कृष्णलाल पंवार ने बताया कि सैकेण्डरी शिक्षा के महानिदेशक की ओर से वर्ष 2016, 2017 व 2018 की मैरिट के आधार पर पांच वर्गो में प्रतिभावान विद्यार्थियों को लैपटोप देने की योजना है।


27/07/2019 महिलाएं बेझिझक अपनी समस्या महिला पुलिसकर्मियों को बता सकती है : पूजा
पानीपत पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार के दिशा निर्देशों व उप पुलिस अधीक्षक महिला विरूध अपराध पूजा डाबला के नेत्रत्व मे जिला पुलिस द्वारा विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत उप पुलिस अधीक्षक पूजा डाबला ने महिला थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर रेखा व उनकी टीम को साथ ले जाटल रोड़ पर स्थित फैक्ट्री मे कार्य करने वाली महिलाओं को व गर्वनमेंट सीनियर सकेंडरी स्कूल वधावा राम कॉलोनी मे छात्राओं को आत्म रखा के गुर सिखाने के साथ-साथ महिला हेल्प लाईन नंबर, दुर्गा शक्ति ऐप बारे जानकारी दे जागरूक किया।


27/07/2019 स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा अधिकारी शिकायतों का निपटान जल्द से जल्द करे
पानीपत स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिला में पनप रहे नकली घी के कारोबार से सम्बंधित उन्हें शिकायत मिल रही है कि पूरे प्रदेश में चर्चा है की पानीपत से ही नकली घी की सह्रश्वलाई की जा रही है। इस पर कड़ी कार्यवाही की जाए और जो भी पानीपत में नकली घी बनाने वाली फैक्ट्रीयां हैं उनका औचक निरीक्षण कर एसडीएम डीएसपी और सीएमओ के संज्ञान में लाकर सैम्पल लिए जाएं।


14/07/2019 पौधारोपण कर जागरूकता सेमिनार का आयोजन
पानीपतत्नखन्ना रोड स्थित सदानंद बाल विद्या मंदिर में पौधारोपण व जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ पौधारोपण के साथ किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर समाज सेविका सविता आर्य ने शिरकत की सविता ने छठी कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा की छात्र छात्राओं को समाज में बढ़ते हुए अपराधों के बारे में जागरूक करते हुए जानकारी दी कि आज का युग वैज्ञानिक युग है जिसमें अगर हम इंटरनेट वे सोशल मीडिया सही उपयोग करें तो यह हमारे लिए सकारात्मक होगा अगर गलत उपयोग करें तो यह नकारात्मक होगा जिसके चलते हुए जरूरी है कि प्रत्येक बच्चे के साथ मां-बाप भी जागरूक रहें जिससे समाज में दिन-प्रतिदिन बढ़ते हुए अपराधों पर रोक लगाई जा सके सविता ने छात्राओं को जागरूक बात करते हुए कहा कि प्रत्येक छात्र- छात्राओं को अपने आसपास हो रही गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए सजग रहना चाहिए।


10/07/2019 पानीपत में विकास कार्य की गति को रुकने नहीं देंगे: अवनीत कौर
पानीपत नगर निगम की मेयर अवनीत कौर ने मंगलवार को निगम के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए की शहर में विकास कार्यों की गति में तेजी लाये ।बैठक में मेयर अवनीत कौर ने कहा कि शहर में विकास कार्य जोरों पर हैं। लोगों की सभी मूलभूत समस्याओं को जड़ से खत्म करने के लिए सरकार और नगर निगम संकल्पित हैं।


06/07/2019 अब हज़ारों नहीं सिर्फ 1 रुपए में दिखाए अपने डांस का हुनर : शक्ति भारद्वाज
पानीपत इन दिनों पानीपत में डांस कम्पीटीशन के नाम पर आयोजकों द्वारा बड़े-बड़े दावे कर बच्चों को सपने दिखाए जा रहे है, जबकि हकीकत ये है कि ये डांस कम्पटीशन केवल और केवल व्यपार बनकर रह गए है। ओडिशन के नाम पर बड़ी बड़ी फीस वसूली जा रही है और बच्चों की भावना से खिलवाड़ होता नजर आ रहा है।


29/06/2019 अनिल विज ने अधिकारियों को लगाई फटकार, चार को किया सस्पेंड
पानीपत शुक्रवार को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने की. बैठक के दौरान अनिल विज ने अधिकारियों को जमकर डांट लगाई। चार को सस्पेंड भी कर दिया। बैठक में कुल 14 शिकायतें पटल पर रखी गई।


14/06/2019 पुलिस महानिरीक्षक ने जिले के 14वां थाने का किया विधिवत रूप से शुभारंभ
पानीपत करनाल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक योगेन्द्र सिंह नेहरा व पानीपत पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बुधवार को सैक्टर-29 पार्ट-टू मे बनाए गए सैक्टर-29 ओधोगिक पुलिस थाने के नव निर्मित भवन का रिबन काटकर विधिवत रूप से शुभारंभ किया व थाने की नई बिल्डिंग का निरीक्षण कर थाना के प्रांगण मे पौधारोपण किया।


14/06/2019 सत्ता सुख भोगने का साधन नहीं जनसेवा का है माध्यम : मनोहर
पानीपत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत की नई अनाज मंडी में आयोजित कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में जहां जातिवाद, क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद और परिवारवाद की राजनीति पर कटाक्ष किया, वहीं सभी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में अब की बार 75 पार का लक्ष्य हासिल करने का मंत्र दिया।


12/06/2019 आंगनवाड़ी केन्द्रों की दशा सुधारने की कवायद की जाएगी
पानीपत जिले की 1 हजार 48 आंगनवाड़ी केन्द्रों में से मूलभूत सुविधाओं से वंचित आंगनवाड़ी केन्द्रों की दशा सुधारने की कवायद की जाएगी। इसके लिए उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने हर आंगनवाड़ी केन्द्र का एक्शन ह्रश्वलान तैयार करने के निर्देश दिए हैं। यही नही उस आंगनवाड़ी केन्द्र में किन-किन सुविधाओं का टोटा है और उस पर अनुमानित खर्च क्या रहेगा इसका पूरा खाका तैयार किया जाएगा।


08/06/2019 नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार
पानीपत सीआईए-वन टीम प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने बताया कि गत बुधवार को थाना शहर मे कृष्ण निवासी बुटाना जिला सोनीपत ने शिकायत दे बताया कि वह फौज से पैंशन आया हुआ है। उसकी करीब डेढ वर्ष पूर्व पानीपत बिशन स्वरूप कॉलोनी मे सक्सेस ह्रश्ववाईट कोचिंग सैंटर पर सैंटर संचालक संदीप पुत्र राजेन्द्र निवासी बराना पानीपत से मुलाकात हुई।


07/06/2019 8 जून होगा कौन बनेगा राइजिंग स्टार ऑफ पानीपत का आयोजन
पानीपतत्न8 जून को सेक्टर 13-17 मैं कौन बनेगा राइजिंग स्टार ऑफ पानीपत का ग्रैंड फिनाले होने जा रहा है जिसमें सभी आयु के बच्चे अपनी प्रतिभा दिखाएंगे, इस शो को जज की भूमिका में डांस में मनीषा नागपाल, सिंगिंग में गुरु सोल, मॉडलिंग में भावना रहेंगे, वही शो के आयोजक सुमित सिंह ने बताया हर बच्चे में प्रतिभा होती हैं जरूरत है तो उसको निखारने की उसी को देखते हुए इस कार्यक्रम को करवाया जा रहा है और ऐसा पहली बार हो रहा है, पानीपत में शक्ति डांस स्टूडियो की स्टूडेंट्स जो कि महिलाएं हैं उन्होंने एक ग्रुप बनाया है पानीपत की सुपर मॉम उस ग्रुप को तैयार करने में आदित्य डांस टीचर ने जी जान लगाई हुई है जो अपनी पहली प्रतिभा इसी शो से दिखाएंगे, इस शो में मुख्य रूप से एंकर शक्ति भारद्वाज संचालक सन्डे फंडे होंगे । मुख्य अतिथि के रूप में नारी तू नारायणी उत्थान समिति की अध्यक्ष सविता आर्य होंगी।


07/06/2019 पानीपत के मोहित गोयल को 13वीं रैंक
पानीपतत्ननेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। आकाश इंस्टीट्यूट के छात्र, मोहित गोयल ने नीट (एनईईटी) परीक्षा में अखिल भारतीय रैंक 13 हासिल कर पानीपत को गौरवान्वित किया है। मोहित को बधाई देते हुए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के सीईओ और पूर्णकालिक निदेषक आकाश चौधरी ने कहा, ‘‘हमें गर्व है कि हमारे छात्र मोहित ने देश में कठिन नीट परीक्षा में शीर्ष रैंक हासिल करने वालों में सीट हासिल की है।


30/05/2019 गर्मी में लू के प्रकोप से बचाव के लिए सावधानियां जरूरी : प्रीति
पानीपत वर्तमान भीषण गर्मी के इस मौसम में तेज चलती लू से बचने के लिए नागरिकों को पूरी सावधानियों से काम लेना होगा। लू का प्रकोप बच्चों और वृद्घों पर अधिक होता है। यदि नागरिक छोटी-छोटी सावधानियां बरतते हैं तो इस गर्मी के प्रकोप- लू से बचा जा सकता है।


29/05/2019 उपायुक्त की शहर वासियोंं से अपील भीषण गर्मी में जल को व्यर्थ न बहने दें : कटारिया
पानीपत जल ही जीवन है । जल के बिना जीवन की कल्पना भी नही की जा सकती। इसी के दृष्टिïगत भारतीय संस्कृति में जल की वरूण देवता के रूप में पूजा की जाती है और सभी संस्कारों के अवसर पर जल को पूजा जाता है। जल का महत्व गर्मी के इस मौसम में अत्याधिक बढ़ जाता है। और मानसून आने तक सभी पौधो और प्राणियों को जल की अत्यधिक जरूरत होती है। इसलिए जल का संरक्षण हर हाल में होना चाहिए।


25/05/2019 बाइक असंतुलित होने पर गई तीन दोस्तों की जान
पानीपतत्नपानीपत के काबड़ी गांव के पास शुक्रवार को एक बाइक पर सवार तीन दोस्तों की बाइक ब्रेकर पर असंतुलित हो गई। इस वजह से तीनों का सिर वहां बनी पुलिया से टकरा गया। इस टक्कर में एक की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो ने अस्पताल में जाते हुए मतोड़ दिया।


17/05/2019 दोषी चाहे कितना बड़ा रसूखदार ही क्यों ना हो कानून सबके लिए एक जैसा है : सोनिया
पानीपत मॉडल टाउन कोठी नंबर-348 में मेड की हत्या के मामले को आज 5 दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मृतक पूजा का शव पानीपत के सिविल अस्पताल में ही रखा हुआ है. परिजनों ने बीजेपी के 2 पार्षदों पर समझौते का दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है. बता दें कि मामले की गंभीरता देखते हुए गुरुवार को हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार पीडि़त परिवार को सांत्वना देने भी पहुंचे.मंत्री के वहां पर पहुंचने पर परिजनों ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी भी की. वहीं मंत्री ने परिजनों को कहा की दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।


16/05/2019 छेड़छाड़ की घटना को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जायेगा: सुमित
पानीपत 26 अप्रैल को मॉडल टाउन और सेक्टर 11-12 की कुछ महिलाओं की पुरानी फोटो फेसबुक से लेकर वाट्सअप ग्रुपो में डाल कर उन्हें बदनाम किया गया। इसके बाद पीडि़त महिलाओं के परिजनों ने एसपी सुमित कुमार और साइबर सेल में शिकायत करके आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की , एसपी सुमित कुमार ने महिलाओं की फोटो वारयल करने के मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।


16/05/2019 निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से चलते है शहर में अवैध निर्माण : स्वामी
पानीपत नगर निगम के अन्तर्गत आने वाले होटल वेस्ट में बिना नक़्शे के बन रहे कमर्शियल भवन बनाने वाले लोगों के खिलाफ विभाग ने कड़ा संज्ञान लेते हुए भवन मालिकों को नोटिस जारी करे है । साथ ही साथ निगम आयुक्त ने एक पत्र थाना प्रबंधक शहर को भी भेजा जिसमे आयुक्त के आदेशों की पलना न करने पर भवन मालिकों के खिलाफ कानूनी कारवाही करने के आदेश जारी किये ।


12/05/2019 करनाल संसदीय क्षेत्र : तैयारियां हुई पूरी 18 लाख 98 हजार 935 मतदाता करेंगे आज 16 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
पानीपत लोकसभा आम चुनाव में करनाल संसदीय क्षेत्र में 18 लाख 98 हजार 935 मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इनमें 10 लाख 14 हजार 18 5 पुरूष तथा 8 लाख 84 हजार 699 महिला मतदाता और 51 किन्नर मतदाता शामिल है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने शनिवार को एसडी सीनियर सैकेण्डरी स्कूल व एसडी कॉलेज में आयोजित फाईनल रिहर्सल का निरीक्षण करने के बाद चुनाव ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी लोकसभा चुनाव को संपन्न कराने में अपना पूर्ण योगदान दें ताकि चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्वक संपन्न करवाया जा सके। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदाता लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अवश्य करें।


10/05/2019 देश की जनता पिछले पांच सालों का हिसाब मांग रही है : शर्मा
पानीपत कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी कुलदीप शर्मा ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों की तरफ से हटा रहे हैं। आज भी नरेंद्र मोदी जनता के साथ झूठे वायदे करने में लगे हैं। देश की जनता पिछले पांच सालों का हिसाब मांग रही है लेकिन कोई भी भाजपा नेता पिछले पांच सालों की बात नहीं करता।