पानीपत

17/05/2019 दोषी चाहे कितना बड़ा रसूखदार ही क्यों ना हो कानून सबके लिए एक जैसा है : सोनिया
पानीपत मॉडल टाउन कोठी नंबर-348 में मेड की हत्या के मामले को आज 5 दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मृतक पूजा का शव पानीपत के सिविल अस्पताल में ही रखा हुआ है. परिजनों ने बीजेपी के 2 पार्षदों पर समझौते का दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है. बता दें कि मामले की गंभीरता देखते हुए गुरुवार को हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार पीडि़त परिवार को सांत्वना देने भी पहुंचे.मंत्री के वहां पर पहुंचने पर परिजनों ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी भी की. वहीं मंत्री ने परिजनों को कहा की दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।


16/05/2019 छेड़छाड़ की घटना को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जायेगा: सुमित
पानीपत 26 अप्रैल को मॉडल टाउन और सेक्टर 11-12 की कुछ महिलाओं की पुरानी फोटो फेसबुक से लेकर वाट्सअप ग्रुपो में डाल कर उन्हें बदनाम किया गया। इसके बाद पीडि़त महिलाओं के परिजनों ने एसपी सुमित कुमार और साइबर सेल में शिकायत करके आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की , एसपी सुमित कुमार ने महिलाओं की फोटो वारयल करने के मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।


16/05/2019 निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से चलते है शहर में अवैध निर्माण : स्वामी
पानीपत नगर निगम के अन्तर्गत आने वाले होटल वेस्ट में बिना नक़्शे के बन रहे कमर्शियल भवन बनाने वाले लोगों के खिलाफ विभाग ने कड़ा संज्ञान लेते हुए भवन मालिकों को नोटिस जारी करे है । साथ ही साथ निगम आयुक्त ने एक पत्र थाना प्रबंधक शहर को भी भेजा जिसमे आयुक्त के आदेशों की पलना न करने पर भवन मालिकों के खिलाफ कानूनी कारवाही करने के आदेश जारी किये ।


12/05/2019 करनाल संसदीय क्षेत्र : तैयारियां हुई पूरी 18 लाख 98 हजार 935 मतदाता करेंगे आज 16 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
पानीपत लोकसभा आम चुनाव में करनाल संसदीय क्षेत्र में 18 लाख 98 हजार 935 मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इनमें 10 लाख 14 हजार 18 5 पुरूष तथा 8 लाख 84 हजार 699 महिला मतदाता और 51 किन्नर मतदाता शामिल है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने शनिवार को एसडी सीनियर सैकेण्डरी स्कूल व एसडी कॉलेज में आयोजित फाईनल रिहर्सल का निरीक्षण करने के बाद चुनाव ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी लोकसभा चुनाव को संपन्न कराने में अपना पूर्ण योगदान दें ताकि चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्वक संपन्न करवाया जा सके। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदाता लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अवश्य करें।


10/05/2019 देश की जनता पिछले पांच सालों का हिसाब मांग रही है : शर्मा
पानीपत कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी कुलदीप शर्मा ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों की तरफ से हटा रहे हैं। आज भी नरेंद्र मोदी जनता के साथ झूठे वायदे करने में लगे हैं। देश की जनता पिछले पांच सालों का हिसाब मांग रही है लेकिन कोई भी भाजपा नेता पिछले पांच सालों की बात नहीं करता।


08/05/2019 हर कार्यकर्ता अधिक से अधिक मतदान करवाने का करें प्रयास : सोमभाई मोदी
पानीपत पूरे भारत के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से देश की बागडोर सौंपना चाहते हैं। मैं जहां भी जाता हूं लोग मोदी के प्रति अपना ह्रश्वयार व्यक्त कर रहे हैं। मोदी के प्रति लोगों के उत्साह और उनकी भावनाओं से यह स्पष्ट हो रहा है कि भाजपा अच्छे बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। हरियाणा में भी सभी दस लोकसभा सीटें भारतीय जनता पार्टी को ही मिलेंगी।


04/05/2019 जिला प्रशासन को नहीं पता राहगीरी कार्यक्रम का उद्देश्य व औचित्य
पानीपत जिला प्रशासन द्वारा पिछले एक वर्ष से चलाए जा रहे राहगीरी कार्यक्रम बारे आरटीआई से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जिला प्रशासन को नहीं पता कि राहगीरी कार्यक्रम का उद्देश्य व औचित्य क्या है? ना ही सरकार से इस कार्यक्रम को चलाने की कोई अनुमति जिला प्रशासन के पास है। सरकार से प्राप्त धन राशि को बिना खर्च किए ही राहगीरी कार्यक्रम चल रहा है।


04/05/2019 मुस्कान गोयल ने पानीपत को गौरवान्वित किया
पानीपत मुस्कान गोयल ने जेईई (मेन) 2019 में अखिल भारतीय रैंक 290 और 99.98 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल कर पानीपत के लोगों को गौरवान्वित किया है। वह आकाश इंस्टीट्यूट की पानीपत शाखा के क्लासरूम प्रोग्राम की छात्रा रह चुकी हैं।मुस्कान गोयल ने दसवीं कक्षा के बाद जेईई कोचिंग ज्वाइन किया था और अपने स्कूल की पढ़ाई के साथ अच्छा संतुलन बनाए रखते हुए आईआईटी ज्वाइन करने के अपने सपने को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की।


03/05/2019 आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने में भाजपा सरकार पूरी तरह से विफल : राम रतन
पानीपत ज्यों-ज्यों हरियाणा में चुनाव की तिथि नजदीक आती जा रही है वैसेवैसे ही सभी राजनीतिक दलों कि धडक़ने बढ़ती जा रही है, इसी कड़ी में वीरवार को आप पार्टी के जिलाध्यक्ष राम रतन शर्मा, स्टार प्रचारक शोएब आलम, डॉ. संदीप अग्रवाल और जिला मीडिया प्रभारी सुनील वशिष्ठ ने अपने जनसम्पर्क अभियान के दौरान भाजपा पर आक्रामक होते हुए नजऱ आये ।


01/05/2019 पानीपत में रोड शो में पीएम पर बोला हमला देश की जनता को बताएं पाकिस्तान के साथ गठबंधन का राज : केजरीवाल
चंडीगढ़ हरियाणा दौरे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बड़ा राजनीतिक हमला करते हुए उनसे पूछा है कि वह देश की जनता को पाकिस्तान के साथ गठबंधन का राज बताएं। देश की जनता यह जानना चाहती है कि नरेंद्र मोदी और इमरान खान के बीच किन मुद्दों पर राजनीतिक गठबंधन हुआ है?


30/04/2019 भााजपा ने सत्ता में आने के लिए जातपात का जहर घोला: सुशील गुप्ता
पानीपत भाजपा ने सत्ता में वापसी के लिए जात-पात और धर्म के नाम पर जहर घोला है। सत्ता के लिए औछे हत्थकंडे अपनाए हैं। भाजपा को पता चल गया है कि जनता का उनसे मोह भंग हो चुका है इसलिए इतनी नीचता पर आकर राजनीति की जा रही है। यह बात आम आदमी पार्टी के राज्य सभा संसाद सुशील गुप्ता ने सोमवार को जी टी रोड स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता के दौरान कही ।


28/04/2019 महिलाओं के लिए पिंक मतदान केन्द्र बनाए जाएं: एसबी सिंह
पानीपत जिला में जिस भी स्थान पर चार या इससे ज्यादा मतदान केन्द्र होंगे वहां पर हैल्प डेस्क स्थापित की जाए ताकि मतदान करने वाले मतदाताओं को अपने सही मतदान केन्द्र का पता चल सके। मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाए। यह बात लोकसभा चुनाव के लिए लगाए गए केन्द्रीय पर्यवेक्षक एस.बी.सिंह ने शनिवार को लघु सचिवालय में सभी नोडल अधिकारियों की बैठक लेते हुए कही।


28/04/2019 60 वर्षों से कांग्रेस ने अंग्रेजों से ज्यादा देश को लूटा
पानीपत करनाल लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार संजय भाटिया के चुनाव प्रचार ने आज उस समय गति पकड़ ली, जब उनकी धर्मपत्नी अंजू भाटिया और पानीपत मेयर अवनीत कौर ने उनकी चुनावी कमान संभालते हुए दर्जनों नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।


26/04/2019 राहगिरी में सभी नागरिकों को बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए : सुमेधा
पानीपत राहगिरी की वर्षगाठ आगामी 5 मई को प्रात: 5:30 बजे से 8 :30 बजे तक हुड्डा के सैक्टर 13-17 में मनाई जाएगी। इस वर्षगाठ के अवसर पर विशेष राहगिरी का आयोजन किया जाएगा। इस राहगिरी पर विशेष कार्यक्रम आयोजित करके पूरे देश को यह संदेश दिया जाएगा कि राहगिरी से हम क्या-क्या संदेश विश्वमानव को दे सकते हैं।


26/04/2019 सभी अधिकारी आदर्श आचार संहिता का पालन हर हाल में करना सुनिश्चित करें : रंजन
पानीपत लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने वीडियो कांफ्रें स के माध्यम से प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित किया। पानीपत लघु सचिवालय में उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने इन चुनाव के लिए जिला में अब तक की गई तैयारियों के बारे में मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन को अवगत करवाया और बनाए गए नए मतदान केन्द्रों की जानकारी दी। इस अवसर पर जिला के सभी एआरओ मौजूद रहे।


24/04/2019 बेझिझक और बिना डरे मतदान करें: पुलिस अधीक्षक
पानीपत लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से संपन्न करवाने के लिए पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार के दिशा निर्देशानुसार उप पुलिस अधीक्षक सतीश गौतम ने टीम के साथ थाना मॉडल टाउन क्षेत्र के अंतर्गत दत्ता कालोनी, इदगाह कालोनी, गांधी कालोनी व गौतम नगर मे जाकर जनसाधारण के साथ बैठक कर आहवान किया कि बेझिझक और बिना डरे मतदान करे।


20/04/2019 चुनाव खर्च ओबजर्वर विभा मिश्रा ने कहाशां तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने हम सब की जिम्मेदारी
पानीपत आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पानीपत जिला में भी 12 मई को मतदान करवाया जाएगा। इन चुनाव का लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करनाल लोकसभा क्षेत्र की चुनाव खर्च ओबजर्वर विभा मिश्रा ने की। बैठक में उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने जिला में अब तक इन चुनाव के लिए की गई तैयारियों के बारे में सभी को अवगत करवाया।


17/04/2019 लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए किए गए वोटगिरी कार्यक्रम
पानीपत हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने मंगलवार को आयोजित वीडियो कांफ्रेंस में पानीपत जिला में आयोजित राहगिरी में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए किए गए वोटगिरी कार्यक्रम की भरपूर सराहना की और दूसरे जिलों से भी अपील की कि वे पानीपत जिला की तरह राहगिरी आयोजित कर राहगिरी को वोटगिरी बनाए।


17/04/2019 पूर्व की सरकारें स्वच्छता अभियान की योजना बनाती तो देश का सपना बहुत पहले पूरा हो जाता: कौर
पानीपत भारत सरकार द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान बहुत बेहत्तर है। कुछ परिणाम भी सार्थक आ रहे हैं। लोगों को किसी हद तक गंदगी से राहत मिलने पर कई तरह की बीमारियों से भी निजात मिली है। शहर में भी कुछ सुधार आया है। स्वच्छता अभियान को लेकर जब पानीपत की मेयर अवनीत कौर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शहर में सफाई को लेकर अभी और सुधार की जरूरत है, और जरूरत है आमजन को और अधिक जागरूक करने की।


14/04/2019 संजय भाटिया को मिला भाजपा की निस्वार्थ सेवा का फल, मिला टिकट
पाीनपत भाजपा हाईकमान ने आखिर पानीपत की जनता की भावनाओं की कद्र करते हुये पानीपत निवासी संजय भाटिया को अपना प्रत्याशी बनाया है। वर्तमान में संजय भाटिया भाजपा के प्रदेश महामंत्री है। वहीं संजय राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तृतीय वर्ष शिक्षित स्वयं सेवी है। संजय, विद्यार्थी जीवन में ही राजनीति में आ गए थे। साफ सुथरी छवि वाले संजय भाटिया को पानीपत की जनता बेहद पसंद करती है, वहीं जैसे ही संजय भाटिया का भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाये जाने की जानकारी पानीपत पहुंची तो जनता में खुशी की लहर दौड गई।


13/04/2019 अगड़ो-पिछड़ों के बाद अब जाट और गैर जाट के बीच गठबंधन
पानीपत हरियाणा में जातिवाद की राजनीति लगातार गहराती जा रही है। शुक्रवार को आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के बीच हुए गठबंधन के बाद प्रदेश में जाट समुदाय के अलावा वैश्य तथा ब्राह्मण समुदाय लामबंद होगा। इससे पहले बहुजन समाज पार्टी व लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के माध्यम से अगड़े व पिछड़े एक मंच पर आ चुके हैं।हरियाणा में पिछले कुछ वर्षों से जातिवाद की राजनीति बेहद तेजी के साथ आगे बढ़ रही है।


13/04/2019 चुनाव में सभी कर्मचारी अपनी-अपनी भूमिका अच्छे से निभाए : प्रीति
पानीपत शहरी विधानसभा क्षेत्र में आगामी लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्बाद्ध गति से सम्पन्न करवाने के लिए लघु सचिवालय के द्वितीय तल सभागार में इन चुनावों से सम्बंधित सभी जोनल मैजिस्ट्रेट व सैक्टर अधिकारी, फलाईंग स्कवायड मैजिस्ट्रेट, स्टेटिक निगरानी टीम के अधिकारियों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।


10/04/2019 मलेरिया और बुखार की बीमारी को सामान्य न समझे : वीना हुड्डा
पानीपत निगम आयुक्त वीना हुड्डा की अध्यक्षता में मंगलवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में जिला स्तरीय मलेरिया वर्किंग कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। हुड्डा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मलेरिया व अन्य बुखार की बिमारी को सामान्य ना समझा जाए। इन बिमारियों से बचाव के सभी उपाय अमल में लाए जाएं।


09/04/2019 आज मां बाप बच्चों का नाम राहुल तक नहीं रखना चाहते : मुख्यमंत्री
पानीपत लोकसभा चुनाव का शंखनाद होते ही सीएम मनोहर लाल ने पानीपत में रोड शो और ताबड़तोड़ रैलियां करनी शुरू कर दी इसी कड़ी में इसराना में रैली कर सीएम ने करनाल लोकसभा के प्रत्याशी संजय भाटिया को दिल्ली भेज जनता से जिताने की अपील की और कहा कि बाकी पार्टियों के पल्ले कुछ भी नहीं है। मनोहर लाल ने राहुल गांधी पर ली चुटकी कहा कि आज कोई भी माँ बाप अपने बच्चो का नाम राहुल तक नहीं रखना चाहते।


07/04/2019 शेर सिंह प्रधान, आनंद दहिया बने उप प्रधान
पानीपत जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में एक बार फिर से अधिवक्ता शेर सिंह खर्ब ने अपने दोनों प्रतिद्वियों को हराते हुए लगातार दूसरी बार 378 वोटों की बढ़त लेकर प्रधान पद पर कब्जा कर लिया है। वही उप प्रधान पर आनंद दहिया ने 57 वोटो से जीत हासिल की।


07/04/2019 सभी पुलिसकर्मी अनुशासन में रहकर ईमानदारी से करें ड्यूटी
पानीपत आगामी लोकसभा आम चुनाव को जिला मे निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार के निर्देशानुसार उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने शनिवार को कांफ्रेंस हाल मे पुलिस कर्मीयों को चुनाव के दोरान पुलिस की ड्यूटीयों बारें जारी भारतीय निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की अनुपालना संबंधी जानकारी प्रोजेक्टर के माध्यम से देकर प्रशिक्षित किया। जिले के विभिन्न थाना, चौकियों मे तैनात सहायक उप निरिक्षक व उप निरीक्षक रैंक के पुलिसकर्मी उपस्थित रहें।


06/04/2019 हर एक व्यक्ति 100-100 आदमियों को मतदान करने के लिए प्रेरित करे : सुमेधा
पानीपत उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने शुक्रवार को नए मतदाताओं के लिए आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि बोलते हुए कहा कि प्रजातंत्र के इस महोत्सव में हम सबको अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए क्योंकि वोट को कर्तव्य मानकर डालना भी किसी देशभक्ति से कम नही है।


04/04/2019 पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने वाले चार युवक गिरफ्तार
पानीपत सीआईए-थ्री टीम प्रभारी सब इंस्पेक्टर छबील सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार के कुशल दिशा निर्देशानुसार जिले मे अपराध व अपराधिक वारदातों पर अंकुश लगा आरोपियों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है। गत शनिवार साय सीआईए-थ्री की एक टीम गश्त के दोरान थाना सैक्टर-13/17 के अंतर्गत बबैल गांव के पास संद्विध व्यक्तियों व गाडियों पर नजर रखे हुए थे।


04/04/2019 3 करोड़ 50 लाख की हेरोइन के साथ महिला तस्कर अरेस्ट
पानीपत पुलिस की सीआईए-वन पुलिस टीम ने महिला तस्कर गिरफ्तार कर करोड़ों की हेरोइन का भांडाफोड़ किया है। महिला को मंगलवार देर रात रोडवेज बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की देर रात एक महिला को रोडवेज बस स्टैंड के पास से मादक पदार्थ की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।


28/03/2019 12 मई को ईवीएम और वीवीपैट मशीन द्वारा संपन्न करवाया जाएगा : कटारिया
पानीपत जिला पानीपत में आगामी लोकसभा चुनाव 12 मई को ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन द्वारा सम्पन्न करवाया जाएगा। यह एक स्वतंत्र प्रिंटर प्रणाली है, जिसे इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन से जुडऩे पर मतदाताओं को अपना मतदान बिल्कुल सही होने की पुष्टि करने में मदद मिलती है।