Breaking News
पटियाला हार्ट इंस्टीट्यूट को मिला प्रतिष्ठित ‘कायाकल्प अवॉर्ड’  |  हीरो इलेक्ट्रिक ने स्कूटरों की रेंज में आकर्षक ऑफर पेश किया  |  पराली न जलाने वाले प्रगतिशील किसानों के साथ मुख्यमंत्री की हुई बैठक कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने समस्या के लडऩे के लिए मांगा सहयोग  |  भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदात्न: भूपेन्द्र हुड्डा  |  सरकारी अस्पतालों को ड्रग मुहैया कराने का मामला: स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा वेयर हाऊस से सीधे तौर पर मिलेगी दवाओं की सह्रश्वलाइ  |  तृष्णा मंडल बनीं मिसेज इंडिया डैजलिंग 2019- 20 की विजेता  |  मंत्री ने इंडो-कैनेडियन अकादमिक प्रतिनिधिमंडल को किया रवाना  |  गांगुली होंगे बीसीसीआई के नए अध्यक्ष  |  
पानीपत

13/10/2019 कांग्रेस ही भारत को न.1 बना सकती है : जैन
पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ओम प्रकाश जैन ने क्षेत्र की अनेक कॉलोनी का तूफानी दोरा कर लोगो को विश्वास दिलाया की विधायक बनते ही सभी कॉलोनियों की काया पलट दूंगा। गालियां, सडक़ें पक्की होंगी, बिजली एव पानी की जहाँ भी दिक्कत है व दूर कर दी जाएगी। जैन ने कहा के पिछले 5 वर्षों से ग्रामीण कि कालोनियों में लोगो ने नारकीय जीवन जिया है।


13/10/2019 भाजपा ने देश और प्रदेश में राजनीति के मायने बदले : सीएम
पानीपत हरियाणा विधानसभा 2019 चुनाव की सरगर्मियां लगातार तेज हो रही हैं। इसी कड़ी में सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को पानीपत पहुंचे। मनोहर लाल ने शहर के सर्कस ग्राउंड में आयोजित जन आशीर्वाद सभा में भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि भाजपा ने पांच वर्ष पूर्व भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सबका साथ, सबका विकास की नीति पर काम किया।


10/10/2019 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने भाजपा पर कसा तंज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तो झूठ बोलने की फैक्ट्री खोल रखी है
पानीपत हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर सभी पार्टियों के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है. सभी नेता चुनाव प्रचार को लेकर नए-नए तरीके अपना रहे हैं, इसी कड़ी में बुधवार को पानीपत के वार्ड 17 आजाद नगर के शिव चौंक पर हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा कांग्रेस प्रत्याशी संजय अग्रवाल के पक्ष में वोट मांगने पानीपत पहुची थी।


09/10/2019 दोहरी मानसिकता को छोड़ें, दहेज रूपी दानव से पीछा छुड़ाएं
इसराना (पानीपत) रजक (मुस्लिम) समाज सुधार समिति की एक प्रदेशस्तरीय मीटिँग इसराना में सम्पन हुई । पंचायत में समाज में फैल रही कुरीतियों को दूर करने पर जोर दिया गया। मीटिंग में कई अहम सामाजिक बुराईयों पर विचार किया गया, जिनमें से रात की बारात, डीजे, शराब, लडक़ी के रिश्ते को रोक कर तोडऩा आदि शामिल रही। मीटिंग में रात की बारात, डीजे व शराब को सबसे पहले बंद करने पर निर्णय लिया गया।


05/10/2019 अब भाजपा के शासन से जनता तंग आ चुकी है: संजय अग्रवाल
पानीपत शहर से पहली बार चुनाव मैदान में उतरे पानीपत शहरी कांग्रेस उम्मीदवार संजय अग्रवाल अपने दाल बल के साथ शुक्रवार को लघु सचिवालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। संजय अग्रवाल के साथ कांग्रेस नेता वीरेंदर बुल्ले शाह, पार्षद व हजारों की संख्या में समर्थक मौजूद थे। कांग्रेस प्रत्याशी संजय अग्रवाल के नामांकन में पहुंचे कांग्रेस नेता विरेंद्र बुल्ले शाह भाजपा पर जमकर बरसे।


05/10/2019 विज के नामांकन में आमजन और कार्यकर्ताओं ने दिखाया जोश
पानीपत हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। हरियाणा में वोटिंग 21 अक्टूबर को होगी और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को की जाएगी। इसी कड़ी में पानीपत शहर से पहली बार चुनाव मैदान में उतरे भाजपा के उमीदवार प्रमोद विज ने जीत का दावा करते हुए कहा कि वो एक लाख से भी ज्यादा मतों से जीत हासिल करेंगे।


04/10/2019 मैं शिक्षा और चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए काम करूंगा : संजय
पानीपत शहरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार संजय अग्रवाल ने वीरवार को अपने पहले चुनावी कार्यालय का उद्घाटन जीटी रोड स्थित गौ-शाला मंडी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरेंदर बुल्ले शाह से करवाया। इस मौके पर विरेंद्र बुल्ले शाह ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी भारी मतों के अंतर से यह चुनाव जीतेंगे।


03/10/2019 पानीपतवासी सिंगल यूज़ ह्रश्वलास्टिक का इस्तेमाल न करने का संकल्प ले
पानीपत स्वच्छता को ईश्वर तुल्य मानने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर बुधवार का दिन शहर को साफ रखने के साथ-साथ बेकार पॉलीथिन और सिंगल यूज़ ह्रश्वलास्टिक रहित करने के नाम रहा। इसके तहत पानीपत की सभी 175 ग्राम पंचायतों व नगर निगम पानीपत और नगर पालिका समालखा में स्वच्छता ही सेवा है के रूप में मनाई जा रही है।


25/09/2019 स्वच्छ्ता-ही-सेवा अभियान 11 सितंबर से 2 अक्टूबर तक
रिफाइनरी/घरौंडात्नपानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्ह्रश्वलेक्स (पीआरपीसी) ने स्वच्छ्ता-ही-सेवा अभियान जो 11 सितंबर से 2 अक्टूबर तक मनाया जाना है के अंतर्गत पीआरपीसी की टीम ने मंगलवार को सीनियर सकैंडरी स्कूल ददलाना में पहुंचकर एक विशेष स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया । इस अवसर पर राकेश रौशन वरिष्ठ प्रबन्धक (सीएसआर, सीसी एवं हिन्दी) ने स्कूल के छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकगणों को स्वच्छता शपथ दिलवाई । तथा ह्रश्वलास्टिक से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे जागरूक किया । स्वच्छ्ता के प्रति जागरूक करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी सिंगल (एकल) ह्रश्वलास्टिक को पूर्णतया बंद करने के भारत सरकार के इस अभियान से पूरी लगन के साथ जुड़े और उन्होंने बच्चों से विशेष रूप से यह निवेदन किया कि वे इस संदेश को सभी ओर तथा अपने परिवारजनों तक पहुंचाने में हमारी मदद करें । इसके पश्चात स्वच्छता जागरूकता एवं सिंगल (एकल) ह्रश्वलास्टिक को बंद करने से प्रेरित नारों को ह्रश्वलेकार्ड पर प्रदर्शित करते हुए तथा नारों के साथ अपनी बुलंद आवाज के माध्यम से स्कूल के छात्रछा त्राओं द्वारा गांव में जागरूकता रैली निकाली गई ।


21/09/2019 हरियाणा में ४२ फीसदी से अधिक महिलाएं पंच और सरपंच है
पानीपत एसडी महाविद्यालय के सभागार में महिलाओं के कानूनी अधिकार विषय पर आधारित समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की मुख्य अतिथि हरियाणा महिला आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल रही। महिला संरक्षण अधिकारी रजनी गुप्ता विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रही। समारोह की अध्यक्षता प्राचार्य अनुपम अरोड़ा ने की। प्रोफेसर संगीता गुप्ता ने समारोह में पहुंचने पर सभी का आभार व्यक्त किया।


20/09/2019 जीवन बचाने वाले को जमाना हमेशा याद रखता है : प्रीति
पानीपत जिला रेडक्रॉस सोसायटी के जीटी रोड कार्यालय में हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से वन स्टोप सेंटर(सखी केन्द्र) का उद्घाटन अतिरिक्त उपायुक्त प्रीति ने किया। इस अवसर पर डीपीओ सरला यादव, रेडक्रास के सचिव गौरव कुमार व सुपरवाईजर संतोष शर्मा, केन्द्र इन्चार्ज ईशा रानी ने भी समारोह को सम्बोधित किया। रेडक्रास के सचिव गौरव कुमार ने सभी का स्वागत व आभार व्यक्त किया।


20/09/2019 महिलाओं का सम्मान ही रोडवेज विभाग का मान है : विवेक चौधरी
पानीपत परिवहन विभाग द्वारा चालक एवं परिचालकों की कार्यशैली में सुधार, व्यवहार कुशलता तथा महिलाओं का सम्मान करने और व्यवहारिक पूर्ण बर्ताव के लिए आयोजित चालक, परिचालक लिंग संवेदीकरण सैमिनार के समापन के अवसर पर स्थानीय बस स्टैण्ड स्थित वर्कशॉप में बोलते हुए जीएम रोडवेज विवेक चौधरी ने कहा कि महिलाओं का सम्मान ही रोडवेज विभाग का मान है। हरियाणा राज्य परिवहन की अमिट पहचान बनाने में सभी चालक और परिचालक अपनी भूमिका उल्लेखनीय रूप से अदा कर सकते हैं।


17/09/2019 सीआईए-टू को मिली बड़ी सफलता
पानीपत पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया की रविवार देर रात सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने अपने स्टाफ से एएसआई अशोक कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर गश्त के लिए सनोली थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेजा हुआ था। टीम रात करीब 2:00 बजे गांव नवादा पार के पास मौजूद थी।


12/09/2019 बहुप्रतीक्षित सेल 29 से फिलपकार्ट की ‘द बिग बिलियन डेज़’ की फिर हुई वापसी
पानीपत ई-कॉमर्स मार्केटह्रश्वलेस फ्लिपकार्ट ने देश में त्योहारी सीजऩ का आगाज़ करते हुए अपने प्रमुख फ्लैगशिप इवेंट द बिग बिलियन डेज़ आगामी 29 सितंबर से 4 अक्टूबर तक आयोजित करने की घोषणा की है। फ्लिपकार्ट ह्रश्वलस उपभोक्ताओं के लिए 4 घंटे की अर्ली एक्सेस सुविधा की पेशकश की गई है। इस बार त्योहारी सीजऩ के दौरान शॉपिंग अधिक आसान और सभी ग्राहकों के लिए सुलभ बनाने के मकसद से, फ्लिपकार्ट ने कार्डधारकों को खास पेशकश दिलाने के लिए एक्सिस तथा आईसीआईसीआई बैंकों के साथ भागीदारी की है।


11/09/2019 सहभागी विशेष स्कूल बनवाना मेरा एक सपना था : सुमेधा
पानीपत सांसद संजय भाटिया की धर्मपत्नी अन्जु भाटिया ने मंगलवार को स्थानीय हॉली पार्क के समीप बनने वाले सहभागी विशेष स्कूल के भूमि पूजन में शिरकत की और कहा कि सहभागी विशेष स्कूल बनाया जाएगा। मानसिक और श्रवण बाद्धित बच्चों के लिए यह स्कूल होगा जिसमें स्कील डेवलैपमेंट और उनकी आधारभूत शिक्षा के साथ-साथ उन्हें दी जाने वाली चिकित्सा सुविधाओं का भी विशेष ख्याल रखा जाएगा।


07/09/2019 छात्रों को अच्छा इंसान बनाना हर शिक्षक का मुख्य उद्देश्य: डॉ सिन्हा
पानीपत भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म-दिवस के अवसर पर शिक्षकों के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन समस्त देश में भारत सरकार द्वारा श्रेष्ठ शिक्षकों को पुरस्कार भी प्रदान किया जाता है।


28/08/2019 ब्रेकडाउन होने पर जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाए : ग्रोवर
पानीपत देश की सभी मिलें नवम्बर माह के दूसरे या तीसरे सप्ताह में शुरू की जाएंगी। इनमें गन्ना पिराई के साथ-साथ एथलोन बनाने पर ज्यादा से ज्यादा जोर दिया जाएगा। यही नही सभी 10 शुगर मिलों से सम्बंधित आगामी पिराई सत्र 2019-20 के लिए समय पर चालु करवाने के साथ इनमें गन्ने की पिराई उपयोगिता 92 प्रतिशत से अधिक तथा गन्ने की रिकवरी 10.5 प्रतिशत ले जाने पर जोर दिया जाएगा। यह बात प्रदेश के सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने हरियाणा प्रदेश की सहकारिता क्षेत्र की सभी 10 मिलों के प्रबंध निदेशकों, चीफ इंजनियर और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक में कही।


24/08/2019 मुख्यमंत्री ने किया विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन
पानीपत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लगभग 246 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कर पानीपत के निवासियों को विभिन्न सौगातें दी। मुख्यमंत्री ने यह उद्घाटन व शिलान्यास आज यहां जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान चलने से पहले पानीपत के स्काईलार्क पर्यटन केंद्र से किए।


24/08/2019 स्वच्छता गतिविधियों में भाग लेना अपने आप में एक बड़ी पहल है : भटनागर
पानीपत > रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्ह्रश्वलेक्स (पीआरपीसी) में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रमों का आयोजन 16 अगस्त 2019 से पीआरपीसी तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में लगातार जारी हैं। इन गतिविधियों के मद्देनजर पीआरपीसी के कार्यकारी निदेशक संजय भटनागर ने वरिष्ठ अधिकारीगण की उपस्थिति में पानीपत रिफाइनरी के सभागार कक्ष में कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाई। इस अवसर पर बोलते हुए संजय भटनागर ने इस बात पर जोर दिया कि स्वच्छता गतिविधियों में भाग लेना अपने आप में एक बड़ी पहल है और सभी द्वारा इसका सम्मान किया जाना चाहिए।


20/08/2019 हर परिवार को मिलेगा परिवार पहचान पत्र : राजेश खुल्लर
पानीपत मुख्यमंत्री हरियाणा के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने सोमवार को चंडीगढ़ से सभी जिला उपायुक्तों के साथ विडियो कांफ्रें स के माध्यम से परिवार पहचान पत्र स्कीम की प्रगति तथा मुख्यमंत्री परिवार समृद्घि योजना बारे जानकारी ली। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इन योजनाओं को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री हरियाणा विशेष रूचि ले रहे है इसलिए अधिकारी पूरी तन्मयता से कार्य करें, ताकि जनता को इन योजनाओं का फायदा मिल सके।


18/08/2019 बाल कलाकारों के साहस की अजब-गजब कहानिया
पानीपत बहुत से कार्यक्रम ऐसे होते हैं जो अपनी कहानियों से प्रभावित करते हैं और फिर आते हैं वो कार्यक्रम जो अपनी विशिष्टता से न केवल दिलों को जीत लेते हैं बल्कि दर्शको की प्रेरणा का श्रोत बन जाते हैं। फ्री टू एयर प्रमुख बच्चों का मनोरंजक चैनल, बिग मैजिक, ऐसी ही दो बेजोड़ कहानियां प्रस्तुत कर रहा है -एक से भले दो और झांसी की रानीवीर मनु की कहानी।


14/08/2019 रक्षाबधंन श्रेष्ठ नियम और मर्यादाओं में बांधने का त्यौहार है : बीके कविता
पानीपत शहर के ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमे सेवा केंद्र इन्चार्ज ब्रह्माकुमारी कविता बहन ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हर वर्ष संस्था द्वारा रक्षाबंधन का त्योहार पूरे सप्ताह भर धूमधाम से मनाया जाता है। उसी के चलते इस बार भी यह त्यौहार पूरे शहर व आस पास के गाँव और साथ ही सभी वर्ग के लोगों के साथ बड़े ही अलौकिक ढंग से मनाया जा रहा है।


14/08/2019 महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सबसे पहला कदम रोजगार पाकर आत्मनिर्भर बनना है : मल्होत्रा
पानीपत एलिमेंट्री एंड टेक्निकल स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा गॉव बिचपड़ी की ज्योति कॉलोनी में नि:शुल्क सिलाई कैंप का उद्घाटन किया गया। इसमें महिलाओं को नि:शुल्क सिलाई सीखा कर उन्हें रोजगार उन्मुख बनाया जाएगा। यह कोर्स 3 महीने का है जिसके लिए आयु सीमा 14 से 60 वर्ष रखी गई है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता ओमवीर सिंह पंवार रहे।


08/08/2019 महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस पूर्ण रूप से अलर्ट महिलाओं को भी अच्छे बुरे की पहचान करके बुराई का विरोध करना चाहिए : सुनीता
पानीपत जिला पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार के दिशा निर्देशों व उप पुलिस अधीक्षक महिला विरूध अपराध पूजा डाबला के नेत्रत्व मे जिला पुलिस द्वारा महिला विरूध अपराधों पर अंकुश लगा महिलाओं/छात्राओं को सुरक्षित माहौल प्रदान करने के उद्देश्य से स्कूल, कालेज व कॉलोनियों मे जाकर महिलाओं/छात्राओं को सुरक्षा संबधि, महिला हेल्पलाइन नंबर व दुर्गा शक्ति एप बारे जानकारी दे जागरूक करने का विशेष अभियान चलाया गया है।


02/08/2019 1200 छात्रों ने लिया पौधों की रक्षा करने का वचन
पानीपत हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सैक्टर 13-17 के मुख्य चौक पर दी मिलेनियम स्कूल की ओर से पौधागिरी के तहत पौधारोपण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की मुख्यअतिथि उपायुक्त सुमेधा कटारिया रही और समारोह की अध्यक्षता प्राचार्या अमिता कौच्चर ने की। इस अवसर पर उपायुक्त ने पौधारोपण व पौधासंरक्षण की शपथ दिलवाई। लगभग 100 प्रकार के पौधो की प्रदर्शनी का अवलोकन भी उपायुक्त ने किया।


02/08/2019 पानीपत औद्योगिक क्षेत्र के साथ-साथ हैण्डलूम के रूप में भी जाना जाता है : गोयल
पानीपत प्रदेश के उद्योग, वाणिज्य, पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री विपुल गोयल ने वीरवार को स्थानीय जिमखाना कल्ब में पानीपत डायर्स एसोशिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि भारत के मानचित्र पर पानीपत का नाम औद्योगिक क्षेत्र के साथ-साथ हैण्डलूम के रूप में भी जाना जाता है।


27/07/2019 पंवार ने टॉपर छात्रों को लैपटॉप देकर किया सम्मानित
पानीपत परिवहन, आवास एवं जेल मंत्री कृष्णलाल पंवार ने शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित जिला शिक्षा विभाग के कार्यालय में जिला के 10वीं के 23 टॉपर विद्यार्थियों को लैपटाप देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उपायुक्त सुमेधा कटारिया भी उनके साथ उपस्थित रही। मंत्री कृष्णलाल पंवार ने बताया कि सैकेण्डरी शिक्षा के महानिदेशक की ओर से वर्ष 2016, 2017 व 2018 की मैरिट के आधार पर पांच वर्गो में प्रतिभावान विद्यार्थियों को लैपटोप देने की योजना है।


27/07/2019 महिलाएं बेझिझक अपनी समस्या महिला पुलिसकर्मियों को बता सकती है : पूजा
पानीपत पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार के दिशा निर्देशों व उप पुलिस अधीक्षक महिला विरूध अपराध पूजा डाबला के नेत्रत्व मे जिला पुलिस द्वारा विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत उप पुलिस अधीक्षक पूजा डाबला ने महिला थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर रेखा व उनकी टीम को साथ ले जाटल रोड़ पर स्थित फैक्ट्री मे कार्य करने वाली महिलाओं को व गर्वनमेंट सीनियर सकेंडरी स्कूल वधावा राम कॉलोनी मे छात्राओं को आत्म रखा के गुर सिखाने के साथ-साथ महिला हेल्प लाईन नंबर, दुर्गा शक्ति ऐप बारे जानकारी दे जागरूक किया।


27/07/2019 स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा अधिकारी शिकायतों का निपटान जल्द से जल्द करे
पानीपत स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिला में पनप रहे नकली घी के कारोबार से सम्बंधित उन्हें शिकायत मिल रही है कि पूरे प्रदेश में चर्चा है की पानीपत से ही नकली घी की सह्रश्वलाई की जा रही है। इस पर कड़ी कार्यवाही की जाए और जो भी पानीपत में नकली घी बनाने वाली फैक्ट्रीयां हैं उनका औचक निरीक्षण कर एसडीएम डीएसपी और सीएमओ के संज्ञान में लाकर सैम्पल लिए जाएं।


14/07/2019 पौधारोपण कर जागरूकता सेमिनार का आयोजन
पानीपतत्नखन्ना रोड स्थित सदानंद बाल विद्या मंदिर में पौधारोपण व जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ पौधारोपण के साथ किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर समाज सेविका सविता आर्य ने शिरकत की सविता ने छठी कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा की छात्र छात्राओं को समाज में बढ़ते हुए अपराधों के बारे में जागरूक करते हुए जानकारी दी कि आज का युग वैज्ञानिक युग है जिसमें अगर हम इंटरनेट वे सोशल मीडिया सही उपयोग करें तो यह हमारे लिए सकारात्मक होगा अगर गलत उपयोग करें तो यह नकारात्मक होगा जिसके चलते हुए जरूरी है कि प्रत्येक बच्चे के साथ मां-बाप भी जागरूक रहें जिससे समाज में दिन-प्रतिदिन बढ़ते हुए अपराधों पर रोक लगाई जा सके सविता ने छात्राओं को जागरूक बात करते हुए कहा कि प्रत्येक छात्र- छात्राओं को अपने आसपास हो रही गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए सजग रहना चाहिए।