पानीपत

24/03/2019 शहीदों की देन है कि आज हम खुली हवा में सांस ले रहे है : नवीन भलसी
पानीपत शहीद भगत सिंह ब्रिगेड पानीपत द्वारा शहीदी दिवस पर विशाल भंडारा का आयोजन नवीन नैन भालसी हरियाणा नोर्थ ज़ोन प्रभारी की अध्यक्षता में शहीदे आजम भगत सिंह की मूर्ति के सामने दीप प्रज्वलित करके भण्डारे का आयोजन किया।


20/03/2019 अखिल भारतीय फ्रीस्टाईल इनामी कुश्ती 22 से 24 मार्च
पानीपत शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में आगामी 22 मार्च से 24 मार्च तक पानीपत के सैक्टर 13-17 के मैदान में आयोजित अखिल भारतीय फ्री स्टाईल ईनामी कुश्ती प्रतियोगिता की तैयारियों का जायजा लेने के लिए हरियाणा युवा कल्याण एवं खेल विभाग के प्रधान सचिव आनन्द मोहन शरण व हरियाणा युवा कल्याण एवं खेल विभाग के निदेशक भूपेन्द्र सिंह और उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने कुश्ती प्रतियोगिता स्थल का दौरा किया।


20/03/2019 विजय लक्ष्मी बनी हरियाणा पालीवाल ब्राह्मण समाज की प्रदेश अध्यक्ष
पानीपतत्न हरियाणा पालीवाल समाज के वरिष्ठ सदस्यो ने एक बैठक का आयोजन किया, बैठक में हरियाणा भर से आए पालीवाल समाज के लोगों ने भाग लिया,वही सभी ने पानीपत की वरिष्ठ समाज सेविका व भाजपा की वरिष्ठ कार्यकर्ता विजयलक्ष्मी पालीवाल को हरियाणा पालीवाल ब्राह्मण समाज का सर्व समिति से प्रदेश अध्यक्ष चुना गया ,जबकि सुदेश पालीवाल को कोषाध्यक्ष, आत्माराम पालीवाल को महामंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई।


20/03/2019 सभी जिलों में जिला बार एसोसिएशन के चुनाव 5 अप्रैल को
पानीपतत्न समूचे हरियाणा के सभी जिलों में जिला बार एसोसिएशन के चुनाव 5 अप्रैल को होने तह हुए है। इन चुनावों के लिए प्रेम सिंह को मुख्य रिटर्निंग अधिकारी तथा मधुर कटारिया,राजेश अहलावत व कवर सिंह जागलान को सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है।


19/03/2019 पानीपत जिले को 13वें थाने की सौगात
पानीपत जिला वासियों को सैक्टर 13/17 पुलिस थाना के रूप मे मिला जिला के १३वें थाने की सौगात। रविवार को थाना के प्रांगण मे हवन यज्ञ कर किया गया शुभारम्भ। नव नियुक्त सैक्टर-13/17 पुलिस थाना मे तैनात किये गए थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विकास कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार के कुशल दिशा-निर्देशानुसार रविवार को जिले के १३वें थाने के रूप मे सैक्टर13/ 17 पुलिस थाना का शुभारम्भ किया गया।


17/03/2019 प्राणियों के लिए स्वच्छ पर्यावरण का होना जरूरी : सुमेध
पानीपत पानीपत साईकिल कलब के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त कार्यालय में डी सी सुमेधा कटारिया को प्रदेश स्तरीय पिंकाथन दौड़ को सफल बनाने के लिए सम्मानित किया और पानीपत को और अधिक स्वच्छ व सुन्दर और प्रदूषण मुक्त शहर बनाने के लिए साईकिल कलब की और से भरपूर सहयोग देने का आश्वासन उपायुक्त को दिया।


17/03/2019 जनता बाहरी प्रत्याशी को बर्दाश्त नहीं करेगी, हमें स्थानीय सांसद चाहिए
पानीपत शहर की प्रमुख समाज सेविका विजय लक्षमी पालीवाल ने करनाल लोकसभा से भाजपा की टिकट पर चुनाव लडऩे का दावा ठोंका है। विजय लक्षमी ने जी टी रोड स्थानीय एक होटल में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि हर बार पेराशुट से बाहरी प्रत्याशी करनाल लोकसभा से चुनावी मैदान में उतार दिए जाते है, और वे सांसद बनकर जनता का इतना ख्याल नहीं रख पाते, जितना की एक स्थानीय सांसद रख सकता है।


16/03/2019 यूके्रन से सोना जीत लाए गुरुग्राम के वेट लिफ्टर
गुरुग्रामत्नहर खेल की तरह वेट लिफ्टिंग (भारोत्तोलन) में भी हमारे खिलाडिय़ों का कोई मुकाबला नहीं है। हाल ही में यूक्रेन में वल्र्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में यहां के खिलाडिय़ों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते सोना जीता है। भारतीय टीम में चार खिलाड़ी गुरुग्राम से ही थे। वल्र्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियन 8 से 10 मार्च तक यूक्रे न में आयोजित की गई। इस चैंपियनशिप में भारतीय टीम में 18 खिलाड़ी गए थे।


16/03/2019 लोकसभा चुनाव २०१९ अधिकारी अपनी ड्यूटी को गंभीरता से लें े: सुमेधा
पानीपत करनाल लोकसभा चुनाव के रिर्टनिंग अधिकारी एवं करनाल के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने शुक्रवार को उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया के साथ स्थानीय उपायुक्त कार्यालय में लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत विचार-विमर्श किया।


16/03/2019 पिंकाथन दौड़ : धावकों को बांटे गए पुरस्कार
पानीपत अन्र्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर सैक्टर 13-17 में आयोजित पिंकाथन दौड़ के धावकों के पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में सुपरवाईजरों व सभी समाजसेवी संगठनों, महिला संगठनों, राहगिरी टीम, निजि शिक्षण संस्थाओं के प्रबंधकों व प्राचार्यो, शिक्षा विभाग के अधिकारियों, हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों और उन सभी महिलाओं को सम्मानित किया गया।


15/03/2019 नई पहल की अपील होली में पशुओं पर न लगाएं रंग
पानीपत नई पहल वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता का उद्देशय था की लोगों को पशुओं के प्रति जागरूक किया जाए और होली के त्यौहार पर पशुओं पर रंगों को न लगाने की अपील की गई।


15/03/2019 फेसबुक,वाट्सएह्रश्वप,और अन्य सोशल मीडिया पर होगी पुलिस की पैनी नजर : सुमित
पानीपत पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने मिटिंग मे उप-ि स्थत सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, प्रबंधक थाना, चौंकी इंचार्जो से कानूनी एंव व्यवस्था व दर्ज मुकदमे मे की जा रही कार्रवाई की समीक्षा ले सभी को आवश्यक दिशा निर्देश देतें हुए कहा कि भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आगामी 12 मई को हरियाणा मे लोक सभा के आम चुनाव की तिथि निश्चित की गई है।


14/03/2019 पानीपत से चुलकाना धाम तक की पैदल यात्रा में करीब ३ हजार श्रद्धालु लेंगे भाग
पानीपत वृन्दावन ट्रस्ट पानीपत द्वारा रविवार 17 मार्च को फाल्गुन एकादशी पर सातवीं श्रीश्याम ध्वजा पैदल यात्रा पानीपत से लेकर चुलकाना धाम तक निकाली जाएंगी। इस यात्रा में करीब 500 महिलाओं सहित करीब 3 हजार श्रद्धालु भाग लेंगे। इसके लिए श्रद्धालुओं द्वारा रजिस्ट्रेशन भी करवाया जा रहा है।


14/03/2019 सभी रोगों की एक दवाई शहर में रखो साफ सफाई : अवनीत
पानीपत स्वच्छता के प्रति जागरूक करने को लेकर जेबीएम ग्रुप द्वारा चलाए जा रहे सफाई अभियान के तहत बुधवार को स्थानीय आर्य पीजी कॉलेज में बच्चों द्वारा जागरूक रैली निकाली गई। इस जागरूक रैली में लगभग 250 विद्यार्थियों और शिक्षकों ने हिस्सा लिया।


13/03/2019 अमित कुमार ओस्का पानीपत जिला कोर्डिनेटर नियुक्त
पानीपत अमित कुमार को ऑर्गेनाइजेशन फॉर सोशल एण्ड कल्चरल अवेयरनैस (ओस्का) का पानीपत जिला कोर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। उनकी इस नियुक्ति का निर्णय ओस्का की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया।न ओस्का के महासचिव शुभ्रांशु ने जानकारी देते हुए बताया कि अमित कुमार को यह जिम्मेवारी उनके सांस्कृतिक तथा सामाजिक कार्यो में समर्पण को देखते हुए सौंपी गई है।


11/03/2019 चुनाव में हर युवा दुष्यंत-दिग्विजय बनकर करें काम : दिग्विजय
पानीपत/चंडीगढ़ पानीपत में इनसो अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला की अध्यक्षता में इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। जिसमें देश व प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए संगठन के छात्र नेताओं को दिग्विजय चौटाला ने पार्टी को मजबूत करने का मंत्र दिया।


09/03/2019 रिफाइनरी में केक काट कर मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस
रिफाइनरी/पानीपत क्रेकर ह्रश्वलांट में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस-2019 का आयोजन पूरे हर्षोल्लास एवं उद्देश्यपूर्ण तरीके से मनाया गया। कार्यकारी निदेशक (परियोजना) एच.एल.आर्य ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सी जी एम (प्रभारी) जी सी सिक्दर व अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाएं (विह्रश्वस) की सदस्यगण उपस्थित रहीं।


09/03/2019 महिलाएं आज किसी भी क्षेत्र में कम नही हैं : मनोहर लाल
पानीपत स्थानीय सेक्टर 13-17 में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित पिंक मैराथन में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने यह मैराथन वीर शहीदों के नाम समर्पित करते हुए कहा कि अन्र्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पूरे देश में शायद ये अपनी तरह का पहला मौका है जब इस प्रकार की मैराथन महिलाओं के लिए आयोजित की गई है।


10/02/2019 प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीधि से पानीपत जिला के सभी पात्र किसानों को प्रधानमंत्री किसान पैंशन स्कीम के तहत 1 मार्च को इस पैंशन की पहली दो हजार रूपये दी जाएगी
पानीपत प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीधि से पानीपत जिला के सभी पात्र किसानों को प्रधानमंत्री किसान पैंशन स्कीम के तहत 1 मार्च को इस पैंशन की पहली दो हजार रूपये की किस्त बैंकों के माध्यम से देने के लिए लघु सचिवालय के द्वितीय तल सभागार में जिला के राजस्व विभाग के सभी अधिकारियों, पटवारियों, सभी बीडीपीओज, एसीपीओज, ग्राम सचिव व कृषि विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने की। अतिरिक्त उपायुक्त सुजान सिंह, डीआरओ चन्द्र मोहन, कृषि उपनिदेशक डॉ. वीरेन्द्र आर्य, डॉ. नवीन हुडडा के अलावा जिला के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बैठक में भाग लिया।


07/02/2019 सडक़ पर चलते वक्त हम सब यमराज के साये में रहते हैं : कटारिया
पानीपत हम सब ने अपने-आप को सडक़ पर चलते हुए खुद असुरक्षित बनाया है और यही कारण है कि हम सब सडक़ पर चलते वक्त यमराज के साये में रहते हैं। यह बात उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने एलीवेटिड पुल के नीचे लघु सचिवालय के पास एचडीएफसी बैंक द्वारा आयोजित ट्रैफिक पाठशाला कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कही।एचडीएफसी बैंक ने यह कार्यक्रम सडक़ सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन,पुलिस विभाग एवं सचिव प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण के तत्वावधान में आयोजित किया था।


03/02/2019 पानीपत की बेटी हिती का जस्ट डांस इंडिया-3 में हुआ चयन
पानीपत शक्ति डांस स्टूडियो की स्टूडेंट हिती बत्रा का सिलेक्शन इंडिया के सबसे बड़े डिजिटल शो जस्ट डांस इंडिया-3 में हुआ है। आपको बता दें कि जस्ट डांस इंडिया यूट्यूब का सबसे बड़ा डांस का शो है जिसका ग्रैंड फिनाले 14 फरवरी को दिल्ली में स्थित इंदिरमपुरम हैबिटेट सेंटर में होगा।


03/02/2019 जुमलों का विस्फोट है अंतरिम बजट : रामरतन शर्मा
पानीपत लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अंतरिम बजट में मोदी सरकार ने अपना बड़ा सियासी दांव खेल दिया है। मोदी सरकार ने आयकर की सीमा 5 लाख तक बढ़ाकर मध्यमवर्ग और नौकरीपेशा वाले युवा को साधने की कोशिश की है.इतना ही नहीं,मोदी सरकार ने किसानों को भी साधने की कोशिश की है। बजट पर आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामरतन शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष राम रतन शर्मा ने कहा की भले ही भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए अंतरिम बजट पेश किया हो,पर ये बजट नहीं सिर्फ एक चुनावी जुमला है।


01/02/2019 अन्य प्रदेशों से पहले हरियाणा में मिलेगा स्मार्ट फैमिली राशन कार्ड : ढेसी
पानीपत हरियाणा के मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने लघुसचिवालय के अंत्योदय और सरल सेवा केंद्र का ओचक निरीक्षण किया और इन केंद्रों में आए लोगों से इन कें द्रों के काम-काज के बारे में भी जानकारी ली।इस अवसर पर करनाल मण्डल के आयुक्त विनीत गर्ग उपायुक्त सुमेधा कटारिया,नगर निगम की आयुक्त प्रियंका सोनी भी मौजूद रहे।


31/01/2019 इंडियन ऑयल ने की गांवों में कंह्रश्वयुटर लैब की स्थापना छात्र अपने लक्ष्य और भविष्य के सबसे बेहतर निर्माता हैं : रायजादा
पानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल (पीआरपीसी) ने आस-पास के गांवों के स्कूलों की आधारभूत संरचना को मजबूत करने,नव तकनीक को बढ़ाने और शिक्षा की दिशा में प्रोत्साहन देने के लिए लगातार प्रयासरत है और इसी प्रयास को आगे बढ़ाते हुए पीआरपीसी टीम बुधवार को कुताना, खोराखेड़ी एवं ददलाना गावों में पहुंची।


24/01/2019 सीएम की घोषणाओं पर तेजी लाने के लिए, समय रहते विकास कार्यों को पूरा कराएं अधिकारी 31 मार्च का इंतेजार न करे : ज्योति अरोड़ा
पानीपत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा की गई घोषणाओं पर विकास कार्यो में तेजी लाने के लिए लघुसचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा सरकार के सहकारिता विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव ज्योति अरोड़ा ने की। बैठक में गत चार वर्षो के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा पानीपत जिला के शहरी व ग्रामीण विकास से सम्बंधित की गई सभी घोषणाओं के माध्यम से करवाए गए विकास कार्यो की समीक्षा की गई।


20/01/2019 ओमवीर पंवार देश सम्मान अर्वाड से सम्मानित
पानीपत देश की आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी के साथ अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले उत्तर प्रदेश के रामपुर विधानसभा क्षेत्र से सन 1952 से 1963 तक विधायक रहे फ्रीडम फाईटर व स्व. महमूद अली खान की याद में समर्पित अमीम कैंसर ट्रस्ट के संस्थापक डॉ. जमाल ए खान द्वारा स्व. महमूद अली खान के जन्मदिवस पर नई दिल्ली के पांच सितारा होटल ली मेरिडियन में देश सम्मान अर्वाड समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यातिथि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल रहे।


19/01/2019 गीता जयंती महोत्सव: सभी धर्मों और जातियों का ग्रंथ है गीता
पानीपत गीता किसी धर्म विशेष का नहीं बल्कि सभी धर्मो व जातियों का ग्रंथ है। इसका अध्ययन करने से मनुष्य जन्म-मरण के चक्कर से छुटकारा पाकर मोक्ष प्राप्त कर लेता है। यह प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व का विषय है कि गीता का जन्म उनके देश में हुआ है।


13/01/2019 कुष्ट रोग, मुकबधिर, विकलांग व्यक्तियों को मतदान के लिए मिलेगी सुविधा कॉलोनी में ही मतदान केन्द्र स्थापित किया जाएगा : गौरव कुमार
पानीपत लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर भारत चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए लघु सचिवालय के प्रथम तल सभागार में प्रदेश स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में प्रदेश के अतिरिक्त उपायुक्तों ने भाग लिया और स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर स्वीप-एचसीएस गौरव कुमार ने प्रोजैक्टर के माध्यम से यह प्रशिक्षण दिया ताकि मतदान को सरल और सुगम बनाकर अधिक से अधिक मतदान करना सुनिश्चित किया जा सके।


12/01/2019 अधिकारी पार्षदों का करें सम्मान : मेयर अवनीत कौर
पानीपत नगर निगम हाउस की पहली बैठक शुक्रवार को निगम कार्यालय में मेयर अवनीत कौर की अध्यक्षता में हुई। जिसमें पार्षदों सहित निगम कमीश्नर डा. प्रियंका सोनी, ईओ अरूण भार्गव सहित सभी अधिकारियों ने भाग लिया। इसके अलावा निगम कार्यों से संबंधित दूसरे विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।


08/01/2019 जींद उपचुनाव में कांग्रेस भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगी : पवार
पानीपत युवा समाजसेवी व पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की जनता के जनप्रिय व लोकप्रिय नेता को कांग्रेस हाईकमान की सहमति से हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तवर द्वारा हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रदेश प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किये जाने पर पानीपत की कबीरपंथ समाज से जूड़ी हुई विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं द्वारा ओमवीर सिहं पवार का श्री सद्गुरू कबीर आश्रम, ग्रीन पार्क तहसील कैम्प पानीपत में स्वागत व अभिनन्दन समारोह आयोजित किया।