Breaking News
लघू सचिवालय के सभागार में डिजीटल हरियाणा कार्यशाला  |  बच्चों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं, सभी मामलों पर कड़ा संज्ञान लिया : जस्टिस मित्तल  |  अनाधिकृत निर्माणों, अतिक्रमण और विज्ञापनों के खिलाफ निगम की कार्रवाई जारी  |  जीवन में भी धार्मिक परंपराओं का विशेष महत्व : उमेश अग्रवाल  |  डिजीटल हरियाणा कार्यशाला का होगा आयोजन हरपथ ऐप पर प्राप्त शिकायतों के निपटारे के लिए अधिकारियों को मिलेगा प्रशिक्षण  |  रोटरी दिवस पर क्लब ने लगाया रक्तदान शिविर  |  बच्चों को प्रेरणा व जागरूक करने के लिए सेमिनार  |  बेहतर भविष्य के लिए सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करना होगा: जस्टिस मित्तल  |  
पानीपत

19/09/2018 जिंदगी न मिलेगी दोबारा’ नाटक किया गया मंचन
पानीपत आर्य पीजी कॉलेज में जिला प्रशासन एवं सचिव आर.टी.ए. व आर्य कॉलेज की यूथ रेडक्रॉस इकाई के संयुक्त तत्वावधान में पानीपत सडक़ सुरक्षा चेतना यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सडक़ सुरक्षा को लेकर ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ नाटक का मंचन किया गया।


16/09/2018 स्वच्छता ही सेवा की रथ यात्रा गांव और शहरों से गुजरेगी
पानीपत रिफाइनरी > देश को साफ-सुथरा बनाने व लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्वच्छता ही सेवा की रथ यात्रा गांव व शहरों से गुजरेगी।


15/09/2018 गांव नैन में निर्माणाधिन गौ-अभ्यारण को लेकर जिला के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक
पानीपत लघु सचिवालय के अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में गांव नैन में निर्माणाधिन गौ-अभ्यारण को लेकर जिला के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया बैठक की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त सुजान सिंह ने की। हरियाणा पशु पालन विभाग के उपनिदेशक डा. संजय अंतिल ने इस गौशाला के बारे में विस्तार से जानकारी दी।


15/09/2018 प्रयास समिति के प्रयासों की हर तरफ सराहना
पानीपत जिला प्रशासन व नगर निगम पानीपत और आई ओ सी पानीपत के सयुक्त तत्वाधान में पानीपत में अनेक विकास कार्य करवाए जा रहे है। जिनकी स्पष्ठ झलक आम नागरिकों के साथ साथ पानीपत क मध्य से गुजरने वाले यात्रियों को भी दिखाई देने लगी है।


15/09/2018 केन्द्र व प्रदेश सरकार के महिला एवं बाल विकास की योजना पोषण त्योहार को सफल बनाने के लिए तैयारियों तेज
पानीपत केन्द्र व प्रदेश सरकार के महिलां एवं बाल विकास के माध्यम से हर घर पोषण त्योहार को सफल बनाने के लिए लघुसचिवालय के डी.पी.ओ, आई. सी.बी.एस. के कार्यालय में अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला कार्यक्रम अधिकारी सरला यादव ने की पोषण अभयान के पानीपत जिला के समन्वयक रितेश कोल ने इस अभयान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जिला कार्यक्रम अधिकारी सरला यादव ने कहा कि यह हर घर पौषण अभ्यान केन्द्र व प्रदेश सरकार की एक विशाल योजना है।


15/09/2018 लघु सचिवालय के स्वागत कक्ष में कर्मचारी नियुक्त किए गए
पानीपतत्न पानीपत के लघु सचिवालय में जिला प्रशासन की और से एक अनौखी पहल की गई है। लघु सचिवालय के स्वागत कक्ष में जहां पूछताछ काउटर पर कर्मचारी नियुक्त किए गए है। सरल केंद्र पर टोकन व्यवस्था लागू की गई है। वहीं हरियाणा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए बडी स्क्रीन पर विडियो फिल्म के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि समय रहते लोग सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सके। इस डोक्योमेन्टरी फिल्म सिस्टम से लोगों को योजना की जानकारी मिलती है और पूछताछ केन्द्र पर बैठे कर्मचारी लोगों को उस योजना से सम्बधित कार्यालय का कमरा नं. बताते है। जिला प्रशासन द्वारा की गई इस पहल की जिला के दूरदराज के नागरिक भी सराहना कर रहे है यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त सुजान सिंह ने दी।


07/09/2018 कृषि अवशेष प्रबंधन को लेकर जिला स्तरीय बैठक का आयोजन
पानीपत लघु सचिवालय के प्रथम तल सभागार में नाबार्ड और हरियाणा कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की ओर से कृषि अवशेष प्रबंधन को लेकर एक जिला स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने की।


06/09/2018 पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान
पानीपतत्नबुधवार को पुलिस ने इसराना चौक पेट्रोल पप के सामने नाका लगाया ।इस नाके के तहत दो पहिए व चार पहिए वाहनों के कागज चैक करे और काटे चलान और अधुरे कागज होने व मोटरसाइकिल पर दो से जयादा सवारी बैठै होने व कार मे सिटबेलट न लगाए रहने पर भी काटे चलान। पुलिस अधिकारीयो ने बताया है कि शहर मे वाहनों के बढते दबाव को देखते हुए और प्रतिदिन नियमों का उललधन करने वालो के चलान किए जा रहे है।


06/09/2018 नीलम जून को मिला भारतीय शिक्षा रत्न अवार्ड
पानीपतत्न नारी तू नारायणी उत्थान समिति पानीपत शिक्षक दिवस पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में जीपीएस स्कूल भापरा की जेबीटी अध्यापिका एवं समाज सेवी नीलम जून की शिक्षा सुधार व समाजहित के कार्यों को देखते हुए शिक्षक रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया। शिक्षा व समाज से में नीलम जून द्वारा किए गए कार्यों को देखते हुए समिति ने उन्होंने जो मान-सम्मान दिया है वह बहुत की सराहनीय कदम है यह जानकारी देते हुए अभिलाष सिंह ने बताया कि नीलम जून ने अपने व्यस्त समय में से कुछ समय निकाल कर समाज सेवा को दे रही है और युवाओं को भी इसके प्रति जागरूक कर रही हैं। नीलम जून ने कहा कि समिति ने उन्हें को मान-सम्मान दिया है इसके लिए वे आभारी रहेंगी तथा अपने कार्यों को और भी अच्छे ढंग से करने का भरपुर प्रयास करेंगी।


04/09/2018 वंशवाद की राजनीति खत्म करेंगे छात्र संघ चुनाव
पानीपतत्न अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पानीपत के छात्र नेता यशबीर गौतम ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्रसंघ चुनाव के लिए तैयार है संगठन ने जिम्मेदारी दी है इसके तहत ज्यादा से ज्यादा युवाओं को संगठन से जोड़ा जाएगा छात्र भी स्वस्थ मानसिकता के साथ चुनाव मैदान में उतरे अच्छे प्रतिनिधि आएं और राजनीति में वंशवाद को खत्म करें।


31/08/2018 दुकानदारों ने पॉलीथिन इस्तेमाल न करने लिया शपथ
पानीपत उपायुक्त सुमेधा कटारिया के समक्ष सायं पालिका बाजार में आयोजित कार्यक्रम में पालिका बाजार एसोसिएशन ने एक सुर में पॉलथिन के उपयोग ना करने और इसके खिलाफ एक जुटता से खड़े होने का संकल्प लेते हुए उपायुक्त को शपथ पत्र दिया कि बाजार में किसी भी तरह के पॉलथिन या थर्मोकाल के इस्तेमाल पर पाबंदी रहेगी।


29/08/2018 अपने-अपने कार्य को जिम्मेदारी से निभाना भी देशभक्ति
पानीपत जिला उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने कहा कि केवल सीमा पर लडऩा ही देशभक्ति नहीं है, बल्कि हम सभी नागरिकों का अपने-अपने कार्य को जिम्मेदारी के साथ पूरा करना भी देशभक्ति ही है। किसानों के लिए सच्ची देशभक्ति यही होगी कि वे फसलों के अवशेष न जलाएं।


29/08/2018 मेजर आशीष मलिक को रजत पदक मिलने पर संस्थान में खुशी का माहौल
पानीपत जयप्रकाश नारायण पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान पानीपत में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे विकास मलिक के बड़े भाई मेजर आशीष मलिक को एशियन गेम में घुड़सवारी मुकाबले में रजत पदक मिलने पर संस्थान में विकास मलिक को बधाई दि गई व फूल मालाओं से स्वागत किया गया


26/08/2018 दिव्यांगों का जीवन सुगम बनाना सरकार व समाज की जिम्मेदारी
पानीपत दिव्यांगजन समाज के अभिन्न अंग है। उन का जीवन उपयोगी, सुगम और सुरक्षित बने, यह सुनिश्चित करना समाज और सरकार दोनों की साझी जिम्मेदारी है। दिशा दिव्यांग स्कूल और स्माइल फाउंडेशन सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में आज रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में वक्ताओं ने एक स्वर में यह बात कही।


26/08/2018 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में राखी प्रतियोगिता
इसराना पानीपतत्नस्कूल में रक्षाबंधन पर्व पर राखी बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन कला अध्यापक प्रदीप मलिक ने किया। प्राचार्य संजय कुमार ने कहा कि रक्षाबंधन हमारे मुख्य त्यौहारों में से एक है।


19/08/2018 छात्राओं व महिलाओं को दी दुर्गा शक्ति एप की जानकारी
पानीपत पुलिस अधीक्षक मनबीर सिंह जी के कुशल दिशा निर्देशानुसार जिला पुलिस की टीमों ने शनिवार को विभिन्न स्कूलों व आवासीय बस्तियों मे जाकर महिलाओं व छात्राओं को दूर्गा शक्ति एप बारें जानकारी उपलब्ध करवा एप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया।


19/08/2018 पांचवां अग्रवाल युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन सफल
पंचकुला / नई दिल्ली > पांचवां अग्रवाल युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन सफल हुआ इस कार्यक्रम का आयोजन अग्रवाल परिवार संगठन ट्रस्ट रजिस्टर्ड द्वारा पम्रशांत बिहार सैक्टर 14 रोहिणी दिल्ली के तत्वावधान में किया गया इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संगठन के अध्यक्ष श्री जगमोहन गुप्ता ने बताया कि परिचय सम्मेलन में हरियाणा, पंजाब, दिल्ली,यू पी, राजस्थान, उत्तराखंड, चंडीगढ़, तथा मध्य प्रदेश के 800 के लगभग बच्चों एवं उनके परिजनों ने भाग लिया। उन्होंने ने बताया कि इस से पुर्व चार परिचय सम्मेलन करवा चुके हैं और उक्त सम्मेलनों के माध्यम से 40 फीसदी रिश्ते हो चुकें है इसलिए इस पांचवें अग्रवाल युवक युवती परिचय सम्मेलन का आकार बढ़ाने का प्रयास किया है और सफल भी हुए जिस कारण 800 के लगभग शादी के लायक युवक युवतियों ने और उनके परिवारजनों ने कार्यक्रम में शिरकत की। जगमोहन ने बताया कि उक्त कार्यक्रम में 10त्नके आस पास परिवारवालों के रिश्ते हो गय और कुछ की बात चित चल रही है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मोहिंदर गोयल विधायक ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की तथा उक्त परिचय सम्मेलन में 600 युवक युवतियों के बायोडाटा उपलब्ध करवाए तथा परिचय पुस्तिका का विमोचन किया।


19/08/2018 आर्य कॉलेज में वल्र्ड फोटोग्राफी डे पर हुआ विस्तार व्याख्यान का आयोजन
फोटोग्राफी प्रतियोगिता में रोबिन ने जीता प्रथम स्थान पानीपत > आर्य पीजी कॉलेज में जनसंचार विभाग के तत्वावधान में एक दिवसीय विस्तार व्याख्यान व फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार मयंक तिवारी ने शिरकत की। कॉलेज प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने अतिथियों का कॉलेज प्रांगण में पहुँचने पर हार्दिक स्वागत किया व आभार जताया।


18/08/2018 जाट धर्मशाला की चौधरी की लड़ाई में दो गुट आमने-सामने
कुरुक्षेत्र की जाट सभा व धर्मशाला में चौधर की जंग और गरमा गई है। शुक्रवार को धर्मशाला में कर्मबीर घराड़सी गुट और अंग्रेज गुट आमनेसामने हो गए। इसके चलते दोनों के बीच तनाव बढ़ गया। तनाव के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस व रैपिड एक्शन फोर्स बुलानी पड़ी।

18/08/2018 लोकतंत्र सुरक्षा मंच ने दी अटल बिहारी वाजपयी जी को श्रद्धांजलि
पानीपत लोकतंत्र सुरक्षा मंच के जिला अध्यक्ष रितेश शर्मा के ऑफिस न.85/86 में लोकतंत्र सुरक्षा मंच के पदाधिकारियों ओर वकीलों ने पूर्व प्रधान मंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को भाव पूर्ण श्रधांजलि दी


17/08/2018 खेलों से हमारा मन और तन दोनों स्वस्थ बनते हैं : सुमेधा कटारिया
पानीपतत्न जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से गुरुवार को स्थानीय पानीपत क्लब में प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता का शुभारंभ उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने किया। प्रतियोगिता में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुमन भाँखड़ विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रही।


12/08/2018 कुरु क्षेत्र स्पोर्टस काउंसिल के प्रधान बने डॉ. जगदीश गुह्रश्वता
पानीपत कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय,कुरु क्षेत्र में आयोजित स्पोर्टस काउंसिल की बैठक में आर्य पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता को सत्र २०१८-२०१९ के लिए सर्वसम्मती से स्पोर्टस काउंसिल के प्रधान पद के लिए चुना गया।


12/08/2018 आर्य कॉलेज में हरियाली तीज के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम
पानीपत आर्य पीजी कॉलेज में हरियाली तीज के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने सभी को हरियाली तीज पर्व की बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस शानदार कार्यक्रम के लिए कॉमर्स विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ.मधु गाबा व अन्य स्टाफ सदस्यों को बधाई दी।


08/08/2018 ब्लाईड मर्डर की गुत्थी सुलझाते हुए आरोपी को किया काबु
पानीपत ग उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय जगदीप सिंह दून ने प्रकरण की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की 30 जुलाई 2018 को थाना मतलोडा क्षेत्र के अंतर्गत गांव धर्मगढ के पास खेतो मे रोड़ किनारें धर्मगढ गांव निवासी तरूण पुत्र मदनलाल का शव पड़ा मिला था।


08/08/2018 लघु सचिवालय परिसर में उपायुक्त ने किया पौधा रोपण
पानीपतत्नउपायुक्त सुमेधा कटारिया ने मंगलवार को लघु सचिवालय परिसर में पौधारोपण किया और इस कार्य के लिए राजाखेड़ी स्थित राजकीय स्कूल के जेबीटी अध्यापक बोधराज की प्रशंसा भी की, जिन्होंने पौधारोपण अभियान को आगे बढाने के लिए लोगों को जागरूक करने का भरसक प्रयास किया है और हस्ताक्षर 12 हजार अभियान चलाया।


08/08/2018 स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे मंत्री कृष्ण कुमार बेदी
पानीपतत्नस्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त को आर्य कॉलेज के खेल परिसर में मनाया जाएगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी होंगे। इस समारोह को ऐतिहासिक समारोह बनाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें और इस कार्यक्रम को भव्य रूप से मनाने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। यह जानकारी एसडीएम विवेक चौधरी ने आर्य गल्र्ज पब्लिक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल के समय दी। आज के इस रिहर्सल कार्यक्रम में 10 स्कूलों के बाल कलाकारों ने अपने उत्कृष्ठ सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इससे पूर्व उन्होंने खेल परिसर में आयोजित पीटी प्रेड रिहर्सल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को चार चांद लगाने के सभी प्रयास किए जाएं। शिक्षा विभाग की ओर से इस बार अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम पहले से बेहतर आयोजित किए जाएंगे।


29/07/2018 बायर लाभसूत्र’ के साथ स्वस्थ फसल, ज्यादा पैदावार और कृषि आय में वृद्धि
पानीपत बायर लाभसूत्र बायर इंडिया के क्रॉप साइंस डिवीजन द्वारा लाया गया प्रोग्राम है, इस प्रोग्राम को पूरे भारत में किसानों को उपज, गुणवत्ता और लाभप्रदता में सुधार हेतु मदद करने के साथ-साथ सस्टेनेबल कृषि को बढ़ावा देने के लिए तैयार किया गया है।


31/05/2018 हरियाणा में 40 हजार बैंक कर्मचारी 2 दिन की हड़ताल पर साढ़े 3 हजार करोड़ का लेन-देन होगा प्रभावित
पानीपत देशभर के 10 लाख से ज्यादा बैंककर्मी बुधवार से दो दिन की हड़ताल पर हैं। ये लोग इंडियन बैंक एसोसिएशन की ओर से वेतन में सिर्फ 2त्न बढ़ोतरी का विरोध कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि 5 मई को इस मुद्दे पर हुई बैठक में आईबीए ने ये प्रस्ताव दिया था। कर्मचारियों का कहना है कि वेतन में 2 फीसदी इजाफा कोई मायने नहीं रखता।


29/05/2018 देश के आर्थिक विकास मे बैंको की भूमिका महत्वपूण$ : एसडीएम कुमार
पानीपतत्नदेश के आर्थिक विकास में बैंक सदैव से ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं । इन बैंकों की विस्तृत योजनाओं के माध्यम से देशवासी वित्तीय रुप से साक्षर है और जीवन के हर मोड पर अपने आप को सशक्त महसूस करते हैं । यह बात आज स्मालखां के एसडीएम गौरव कुमार ने आज स्मालखां और पानीपत स्थित भारतीय रिजर्व बैंक के अधीन उज्जीवन बैंक की शाखाओं के उद्घाटन अवसर पर कही। इस अवसर पर पानीपत यार्न ऐसोसियेशन के अध्यक्ष सुरेन्द्र रेवडी, जाने माने समाज सेवी कुलदीप राठी सहित बैंक कर्मी और शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। गौरव कुमार ने इस अवसर पर बैंक कर्मियों से आहवान किया वे अधिक से अधिक लोगों को बैंक सेवाओं से जोडे जिससे चारो और समृद्वी का आभाव प्राप्त हो। इन शाखाओं के खुलने के साथ उज्जीवन बैंक की प्रदेश के 18 जिलों में 26 शाखायें खुल चुकी हैं और करीब चार लाख लाभार्थी बैंक की विभिन्न सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं।


29/12/2017 पानीपत में ह्रश्वलांट लगाने को मंजूरी
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने राज्य में धान की पराली तथा अन्य फसलों के अवशेषों से इथेनॉल बनाने के लिए पानीपत जिला में एक ह्रश्वलांट लगाने को मंजूरी प्रदान कर दी है। सरकार के इस कदम से जहां प्रदूषण में कमी आएगी वहीं किसानों को फसलों के अवशेषों की बिक्री होने से मुनाफा भी होगा।