रेवाड़ी

11/06/2017 रेवाड़ी में मेकिंग ऑफ डवलप इंडिया फेस्टिवल का उद्घाटन
हरियाणा के जनस्वास्थ्य, अभियांत्रिकी एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री डा. बनवारी लाल ने आज रेवाड़ी में मेकिंग ऑफ डवलप इंडिया (मोदी) फेस्टिवल का रिबन काटकर विधिवत उद्घाटन किया। मोदी फेस्ट में स्किल इंडिया, जनधन योजना, कौशल विकास, मेक इंन इंडिया योजना, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, जीएसटी समेत केन्द्र सरकार की जनहित में चल रहीं योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई गई है। प्रदर्शनी का डा. बनवारी लाल ने अवलोकन किया तथा आयोजकों को इसके लिए बधाई देते हुए कहा कि इससे लोगों को जानकारी प्राप्त होती है तथा कुछ सीखने को मिलता है।


06/06/2017 बेटियों को शिक्षित करने को विशेष अभियान
रेवाड़ी के गांव प्राणपुरा में अखिल भारतीय नेहरा परिवार का दूसरा वार्षिक सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें नेहरा खाप बनाने की घोषणा की गई। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री जगदीश नेहरा को बनाया गया।

09/01/2017 50 मीटर पीछे रहे खिलाड़ी को ले गए नेशनल खिलाने
रेवाड़ीत्न इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी (आईजीयू ) मीरपुर में इस सप्ताह चेन्नई में होने वाले नेशनल इंटर-यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए ट्रायल लिए गए थे। एलएलबी प्रथम वर्ष का छात्र यशवीर 400 मी. दौड़ में अव्वल रहा। दूसरे नंबर पर रहने वाला खिलाड़ी उससे 50 मीटर पीछे रहा। इस दौरान डायरेक्टर स्पोर्ट्स सहायक निदेशक खेल भी मौजूद रहे। शनिवार को नेशनल स्पर्धा के लिए सहायक निदेशक देवेंद्र ढाका के साथ खिलाड़ी रवाना हो गए, लेकिन यशवीर को नहीं पूछा। कौन- कौन खिलाड़ी नेशनल के लिए जा रहे हैं ऐसा कोई नोटिस तक नहीं लगाया गया। यशवीर अन्य विद्यार्थियों ने अब जांच कर कार्रवाई की मांग की है। यशवीर का कहना है कि स्पर्धा के लिए 5 हजार रुपए लिए जा रहे थे। वे ये भी देते, मगर उन्हें सूचना तक नहीं मिल पाई। यशवीर वर्ष 2014 में आईजीयू का बेस्ट एथलीट रह चुका है। सितंबर 2013 में बनी इस यूनिवर्सिटी में सालभर पहले एक ट्रैक बनाया गया। लेकिन उबड़ खाबड़ होने के कारण उसे खोद दिया गया। अब मिट्टी को कुछ समतल कर उसी से काम चलाया जा रहा है। प्रैक्टिस भी बस औपचारिकताओं में सिमटती है। इसी कारण विवि से अभी बेहतर खिलाड़ी नहीं निकल पाए हैं।

28/12/2016 महिला ने प्रेमी के खाया जहर
रेवाड़ीत्न एक महीने पहले शादी के बंधन में बंधने वाली नवविवाहिता ने प्रेमी साथ जहर खाकर सुसाइड कर लिया। दोनों बेहोशी की हालत में हजारीवास के निकट से गुजर रहे निर्माणाधीन रेल फ्रेट कॉरिडोर के पास मिले थे।2 दिन से घर से लापता थे मृतका जाटूसाना खंड के एक गांव में ब्याही थी जबकि युवक अनिल हिसार का था। बताया जा रहा है कि युवती और युवक दोनों पिछले दो दिन से अपने घर से लापता थे। रविवार शाम छह बजे लोगों ने एक युवक और युवती को बेसुध हालत में देखा। जहर खाने की वजह से दोनों के मुंह से झाग निकल रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें ट्रामा सेंटर पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया जबकि युवक को पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया।

12/12/2016 युवक पर हथियारबंद बदमाशों ने किया हमला
रेवाड़ीत्न शहर के बावल रोड पर सेक्टर-1 के पास एक ह्रश्वलाट की पैमाइश करने पहुंचे गिरदावर पर हथियारबंद बदमाशों ने चाकुओं से हमला कर दिया। वहीं ह्रश्वलाट की पैमाइश करा रहे युवक को भी जख्मी कर दिया। गिरदावर को गंभीर हालत में रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है। - मोहल्ला गुर्जरवाड़ा निवासी नरेश ने बावल रोड स्थित अपने ह्रश्वलाट की पैमाइश के लिए गिरदावर गुरदयाल को बुलाया था। - दोपहर करीब 1 बजे जब गिरदावर पैमाइश कर रहा था। उसी समय बाइकों पर सवार होकर 8-10 युवक पहुंच गए।- युवकों ने आते हुए गिरदावर पर हमला कर दिया और चाकू से कई वार किए। बीच बचाव करने आए नरेश को भी युवकों ने चाकू मारकर घायल कर दिया। मामले में पुलिस ने 4 चार आरोपियों को नामजद कर मामला दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी सुरेश कुमार का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अभी जांच कर रहे हैं। शुरूआती जांच में जमीन को लेकर रंजिश सामने आ रही है

16/11/2016 रेवाड़ी में शहीद सम्मान रैली 16 नवबंर
गुरुग्रामत्न रेवाड़ी के हुड़ा मैदान पर 6 नवंबर को शहीद स मान रैली का आयोजन होगा। इस रैली में केंद्रीय गृहमंत्री माननीय राजनाथ सिंह मु य अतिथि होंगे। रैली को रक्षा मंत्री माननीय मनोहर पर्रिकर, हरियाणा के मु यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रभारी अनिल जैन तथा कई अन्य प्रमुख नेता संबोधित करेंगे।


Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.