अम्बाला

07/11/2017 दसवीं कक्षा के युवराज गुलाटी पर चाकू से हमला
अम्बाला के एसडी विद्या स्कूल की नौवीं कक्षा के एक बच्चे ने दसवीं कक्षा के युवराज गुलाटी पर चाकू से हमला कर दिया जब वे दोनों फुटबाल मैदान में खड़े थे। स्कूल प्रशासन ने घायल हुए युवराज गुलाटी को सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया।

27/09/2017 विदेश भेजने के नाम पर युवक से की लाखों की ठगी
अंबालात्न एक युवक को दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर दो कबूतरबाजों द्वारा लाखों रुपये की ठज्ज्ी करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। जानकारी देते हुए पीडि़त ने बताया कि आरोपियों ने बराड़ा के न्यू महाराणा प्रताप चौक पर आई एबरोड ओवरसीस कंसल्टेंसी के नाम से एक आफिस खोला हुआ था। युवकों की विदेश में आवश्यकता का फेसबुक पर विज्ञापन देखकर अमरदीप इनके झांसे में आया। आरोपियों ने अमरदीप को डेढ़ से दो लाख रुपये तन वाह पर वर्क परमिट लगवाकर दुबई भेजने का झांसा दिया था। अमरदीप का कहना है कि इन आरोपियों ने उससे तीन बार में 2 लाख ३5 हजार रुपये ले लिये। इन लोज्जें ने अमरदीप को कहा कि उसका वीजा लगवाया है, उसे चंडीगढ़ से ह्रश्वलाईट पर बैठना है। अमरदीप 6 अज्ज्स्त को जब एयरपोर्ट पर या तो वहां कोई नहीं पहुंचा। जब पीडि़त ने आरोपियो से उसके पैसे वापिस मांज्ज्े तो उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

16/07/2017 हरियाणा महिला प्रेस क्लब की कार्यकारिणी गठित
अम्बालात्न हरियाणा महिला प्रेस क्लब की एक बैठक अ बाला छावनी में हुई। बैठक में हरियाणा महिला प्रेस क्लब की अध्यक्ष शशिकांता सिंह ने प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया।

03/07/2017 अंबाला में म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध
चंडीगढ़त्न हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी शहरों की भांति सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना हरियाणा सरकार की प्राथमिकता में शामिल हैं तथा इसके लिए भाजपा सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ग्रामीण क्षेत्र की कोई भी सामूहिक समस्या शेष नहीं रहने दी जाएगी तथा सभी समस्याओं का चरणबद्ध तरीके से निपटान किया जा रहा है। श्री विज ने बताया कि लोगों की मांग पर ब्राहमण माजरा फीडर पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति आरंभ करवा दी गई है और शीघ्र ही पूरे जिला अंबाला में हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध होगी।

06/06/2017 अंबाला में बनेगा ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र : विज
हरियाणा के स्वास्थ्य,खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि नगर निगम अंबाला के कचरा प्रबंधन हेतु पटवी गंाव में नया ठोस कूडा प्रबंधन ह्रश्वलांट स्थापित किया जायेगा। करीब 600 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस ह्रश्वलांट से बिजली का उत्पादन किया जाएगा।

01/06/2017 जैगुवार लैंड रोवर उपभोक्ताओं को मुहैया कराएगी जीएसटी संबंधित फायदे
अंबाला त्न जैगुवार लैंड रोवर ने बताया कि 1 जुलाई 2017 से जीएसटी लागू होने पर कीमतों में 12 फीसदी तक की अनुमानित कमी होगी और कीमतों में यह कमी अलग-अलग मॉडल के मुताबिक विभिन्न राज्यों में अलग-अलग होगी।

24/05/2017 जैगुवार एक्सई का 2.0 लीटर डीज़ल संस्करण 38.25 लाख में पेश
अंबाला त्न जैगुवार लैंडरोवर इंडिया ने 38.25 लाख रु, एक्स-शोरुम की आकर्षक शुरूआती कीमत पर भारत में एमवाई 17 जैगुवार एक्सई के 2.0 लीटर डीजल संस्करण की बिक्री शुरू करने की घोषणा की। नया संस्करण 2.0 लीटर डीज़ल इंजन की शक्ति से युक्त है जो 132 के डब्ल्यू का पावर आउटपुट देता है। यह जनवरी, 2016 से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन की श्रृंखला में नया जुड़ाव है। जगुआर एक्सई के पेट्रोल संस्करण की कीमत 37.25 लाख रु है।रोहित सूरी, प्रबंध निदेशक, जैगुवार लैंडरोवर इंडिया लिमिटेड (जेएलआरआईएल) ने कहा, एक्सई जैगुवार परिवार की ओर से पेश किया गया अत्यंत सफल मॉडल रहा है और हमें पूरा भरोसा है कि जैगुवार एक्सई डीजल के साथ हम अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने में सफल होंगे।


29/03/2017 पेनासॉनिक बैटरीज ने पीवी सिंधु को चुना ब्रांड एम्बेसडर
बैडमिंटन के खेल में इतिहास रचकर 2016 ओल िपक में भारत के लिए महिला एकल का रजत पदक जीतने वाली वर्तमान में दुनिया की छठवें न बर की खिलाड़ी पीवी सिंधु आज यहाँ यात ब्रांड ‘‘पेनासॉनिक‘‘ के साथ एक नई भूमिका में नजर आईं। ड्राय सेल बैटरीज एवम अन्य बिजली उत्पादों की भारत की सबसे बड़ी मैन्युफेक्चरर (निर्माता) और सह्रश्वलायर कंपनी, ‘‘पेनासॉनिक‘‘एनर्जी इंडिया को-लिमिटेड ने आज से पीवी सिंधु को अपने ब्रांड ए बेसडर के तौर पर साइन कर लिया है।

24/03/2017 कामधेनु बेहतरीन ह्रश्वलाईवुड रेंज को बाज़ार में पेश
बाज़ार की मांग और आधुनिक जीवन शैली के अनुरूप कामधेनु लिमिटेड ने ह्रश्वलाईवुड उत्पाद की बेहतरीन रेंज को पेश किया है। उच्च गुणवत्ता और नवीन तकनीक से बने इन ह्रश्वलाईवुड को कंपनी ने 7 से अधिक श्रेणियों में बाज़ार में उतारा है। बेहतरीन मज़बूती और उच्च क्षमता वाले कामधेनु ह्रश्वलाईवुड फर्नीचर व आकर्षक भवन निर्माण की सभी जरूरतों को पूरा करता है।हर वर्ग और विभिन्न जरूरतों के लिए बनाए गए कामधेनु ह्रश्वलाईवुड गुणवत्ता में बेहतर होने के साथ आकर्षक पैटर्न/डिज़ाइन व रंगों में उपलब्ध कराए गए है।

20/01/2017 अंबाला में स्वर्ण जयंती भारत केसरी दंगल
चंडीगढ़त्न हरियाणा में परंपरागत खेलों को बढ़ावा देने के लिए आगामी 21 से 23 मार्च, 2017 के बीच अंबाला में स्वर्ण जयंती भारत केसरी दंगल का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पुरुष एवं महिला खिलाड़ी भाग लेंगे।