अम्बाला

13/10/2019 सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसानों का कर्ज होगा माफ
चंडीगढ़/अंबाला हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज नारायणगढ़ हलके में कांग्रेस प्रत्याशी शैली चौधरी, यमुनानगर के रादौर हलके से कांग्रेस प्रत्याशी बिशनलाल सैनी, कुरुक्षेत्र के लाडवा हलके से कांग्रेस प्रत्याशी मेवा सिंह और पेहोवा हलके में कांग्रेस प्रत्याशी मंदीप चटठा के पक्ष में प्रचार करते हुए चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि जिस प्रदेश को हमने 2014 में प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और विकास में नंबर 1 पर छोड़ा था वो आज अपराध में बेरोजगारी में नंबर 1 पर पहुंच गया है।


01/10/2019 64 प्रतिशत लोगों को दिल के स्‍वास्‍थ्‍य का खतरा
अंबाला इस विश्व हृदय दिवस पर, सफोलालाइफ ने अपने प्रमुख अध्ययन के माध्यम से आमतौर पर नजरअंदाज की जाने वाली जीवनशैली से संबंधित आदतों के बारे में बताया है। इसमें बताया गया है कि कैसे इन लाइफस्‍टाइल आदतों का उच्‍च संबंध हृदय स्‍वास्‍थ्‍य जोखिम से है।


15/09/2019 सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर
अंबाला सीग्राम के रॉयल स्टैग ने आज अपनी सपनों की टीम में दुनिया के अग्रणी गेंदबाज को शामिल किया। भारत के नये पेसर जसप्रीत बुमराह को रॉयल स्टैग की टीम में शामिल किया गया है। आइसीसी क्रिकेट वल्र्ड कप और हाल ही में आयोजित वेस्ट इंडीज टुअर में बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया है। बुमराह बेहद प्रतिभाशाली हैं और उनमें कमाल का सामथ्र्य है, जो उन्हें ब्रांड की फिलॉसोफी के अनुरूप बनाता है।


23/08/2019 अंबाला के स्कूली छात्रों के लिए सडक़ सुरक्षा जागरूकता अभियान
अंबाला आज सडक़ सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाकर भारत के आने वाले कल को सुरक्षित बनाया जा सकता है, इसी विश्वास के साथ होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने अम्बाला में अपने सडक़ सुरक्षा जागरूकता अभियान का आयोजन किया।


28/06/2019 अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर बड़ा हादसा टला
चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरते हुए फाइटर ह्रश्वलेन जगुआर के फिलिंग टैंक गिर गए। जगुआर से जैसे ही यह फिलिंग टैंक गिरे तो उनमें थमाके के साथ आग लग गई। अंबाला शहर में बलदेव नगर स्थित गांधी मैदान से सटी कालोनी के साथ लगी एयरफोर्स फैसिंग पर यह फिलिंग टैंक गिरे। जैसे ही यह फिलिंग टैंक गिरे तो जोरदार धमाके से लोग सहम गए। कुछ को लगा भूकंप आया है तो कुछ बम के भय से घरों से बाहर निकले। देखते ही देखते पूरे बलदेव नगर निवासी मौके पर जुट गए। सूचना मिलते ही तमाम एयरफोर्स अधिकारी बलदेव नगर में पहुंच गए। साथ ही पुलिस को सूचना दी। अंबाला पुलिस डीएसपी रजनीश शर्मा की अगुवाई में मौके पर पहुंची। इसके बाद मौके पर जुटी भीड़ को तितर-बितर किया गया। गनीमत यह रही कि हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह करीब 7 बजकर 40 मिनट पर एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरते हुए जगुआर के दो फिलिंग टैंक गिर गिर गए। लेकिन दोनों फिलिंग टैंक गिरने के बावजूद उसके पायलेट जहाज को सुरक्षित उड़ा ले गए। इस तरह से कोई हताहत नहीं हुआ।


23/06/2019 अंबाला में बनेगा विज्ञान केन्द्र, विज ने किया शिलान्यास
नई दिल्ली हरियाणा के अंबाला में एक विज्ञान केन्द्र बनाया जाएगा जिसका शिलान्यास आज हरियाणा के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अनिल विज ने किया। यह विज्ञान केन्द्र 35 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा। इस मौके हरियाणा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव डॉ. अशोक खेमका, महानिदेशक डॉ. प्रवीण कुमार, उपायुक्त अम्बाला शरणदीप कौर बराड़, राष्ट्रीय विज्ञान संग्रहालय परिषद संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के निदेशक डी. रामा सरमा विशेष तौर पर मौजूद थे।


08/05/2019 अंबाला में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी की तुलना दुर्योधन से की
अंबाला पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर एक बोलने के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है. राजीव गांधी की बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अब पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मंगलवार को हरियाणा के अंबाला में रैली के दौरान पीएम मोदी की तुलना दुर्योधन की।


04/05/2019 कांग्रेस नेताओं को डरा रहा है उनका ही मास्टर ह्रश्वलान
अंबाला हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंबाला के शहजादपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने निशाना पर लिया। अब तो हरियाणा के कांग्रेस नेताओं को भी राहुल गांधी पर विश्वास नहीं रहा। राहुल के नाम पर वोट मांगने में उन्हें भी शर्म आने लगी है। सीएम ने कहा राहुल का मास्टर ह्रश्वलॉन हरियाणा के कांग्रेसियों को डरा रहा है।


20/04/2019 कटारिया के नामांकन में उमड़ी भीड़, सीएम गदगद
अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रतन लाल कटारिया के नामांकन के समय जो जनसैलाब उमड़ा, उससे सीएम मनोहर लाल खट्टर गदगद हो गए। कालका चौक से लेकर कचहरी परिसर तक लगी लंबी कतारों से शहर के हालात जाम जैसे हो गए। एडीसी के समक्ष भाजपा प्रत्याशी को नामांकन भरने में करीब आधे घंटे का समय लगा।


20/04/2019 कांग्रेस के पास प्रत्याशियों का टोटा : मुख्यमंत्री
अंबाला मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया कि आगामी 23 मई को केंद्र में भाजपा की सरकार बनेगी। प्रदेश स े 10 की 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी। कांग्रेस द्वारा अभी तक उम्मीदवार घोषित न करने पर मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस के पास उम्मीदवारों का टोटा है।


09/04/2019 शैल लुब्रिकेंट्स ने किया नि:शुल्क नेत्र परीक्षण कैं प का आयोजन
अंबाला तैयार लुब्रिकेंट्स के वैश्विक बाजार की अग्रणी कंपनी शैल लुब्रिकेंट्स इंडिया हमेशा से ही स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने में अग्रणी रही है जिसका पूरे देश में लोगों के जीवन पर सकारात्मक असर पड़ता है। अपनी प्रतिबद्धता के अंतर्गत कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरू, चेन्नई, अंबाला और जयपुर में ट्रांसपोर्ट नगर समेत पूरे देश के विभिन्न केंद्रों पर ट्रक चालकों, मैकेनिक्स और अन्य संबंधित ट्रांसपोर्ट कर्मचारियों के लिए नि:शुल्क नेत्र परीक्षण कैंपों का आयोजन करना शुरू किया।


02/11/2018 अंबाला की आंचल शर्मा बनी एम्प्रेस यूनिवर्स 2018 के राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की विजेता
अंबाला एम्प्रेस यूनिवर्स 2018 के राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं का ऐलान किया गया। राज््य स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं को इंप्रेस यूनिवर्स के कन्ट्री प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। अंबाला की आंचल शर्मा बनी एम्प्रेस यूनिवर्स 2018 के राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की विजेता रही है।


24/10/2018 पिटाई से तंग हो घर से भाग गई किशोरी, फिर लुटती रही अस्मत
अंबाला सौतेली मां मारपीट करने लगी तो किशोरी परेशान हो गई। आखिरकार उसने तंग आकर घर छोड़ दिया, लेकिन उसके बाद उससे जो कुछ हुआ उसने उसे जिंदगीभर का दर्द दे दिया। छत्तीसगढ़ की इस किशोरी को तीन महिलाएं मिली और बाद में उन्होंने उसे बेच दिया। इसके बाद रोज उससे दुष्कर्म व अप्राकृतिक यौनाचार होता रहा। यहां छावनी रेलवे स्टेशन पहुंची किशोरी ने अपनी दर्द भरी दास्तां पुलिस के समक्ष बयां की।


24/10/2018 बेटे से कुकर्म करने वाले सौतेले पिता को 20 साल कैद
अंबाला एक व्यक्ति ने रात में सोते हुए नाबालिग बेटे के साथ कुकर्म किया। उसने मां के साथ सो रहे लडक़े को उठा लिया और उसको अपनी हवस का शिकार बनाया। लडक़े की मां ने इसका विरोध किया तो उसने उसे जान से मारने की धमकी दी। अब अदालत ने उसे 20 साल कैद की सजा सुनाई है। इस व्यक्ति ने तलाकशुदा से शादी की थी।


11/10/2018 अंबाला में नग्गल पुलिस स्टेशन के नव-निर्मित भवन का उद्घाटन
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस महानिदेशक बी एस संधू ने बुधवार को अंबाला में नग्गल पुलिस स्टेशन के नव-निर्मित भवन का उद्घाटन किया। डीजीपी ने कहा कि इस आधुनिक पुलिस स्टेशन का निर्माण कार्य लगभग 2 करोड 50 लाख रुपये की लागत से किया गया है।


26/08/2018 आंचल शर्मा व डॉ. राबिया बने एम्प्रेस युनिवर्स 2018 के सिटी कॉन्टेस्ट विजेता
अंबाला अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता एम्प्रेस यूनिवर्स 2018 ने सिटी कांटेस्ट के विजेताओं का ऐलान किया। एम्प्रेस यूनिवर्स कांटेस्ट का आयोजन 5 श्रेणियों में किया गया था। इसमें अंबाला की आंचल शर्मा और डॉ राबिया सिटी कांटेक्ट विजेता रही है। सीटी कांटेस्ट के विजेताओं को इंप्रेस यूनिवर्स स्टेट कांटेस्ट के दूसरे राउंड में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।


10/01/2018 जेल जीवन में रम गई हैं हनीप्रीत
अंबाला पंचकूला हिंसा में देशद्रोह का मामला झेल रहीं डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इंसान अंबाला जेल में अपने स्वास्थ्य का काफी ध्यान रख रही हैं। हनीप्रीत जेल में नियमित रुप से योग करती हैं। जेल स्टाफ के अनुसार उन्होंने अपने आप को जेल के नियमों में ढाल लिया है।

06/01/2018 ससुराल के बाहर धरने पर बैठी महिला
अंबाला अपने हकों के लिए एक औरत अपने ससुराल के बाहर धरने पर बैठ गयी। औरत का आरोप है कि लखदीप ने उसके साथ 6 महीने पहले प्रेम विवाह किया था। शादी के 6 महीनों में ही 2 बार उसे छोडक़र वह फरार हो गया है। आज उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे घर मे घुसने नही दे रहे । ऐसे हालात में वो कहाँ जाए। पुलिस ने फिलवक्त लडक़ी की शिकायत पर उसके पति की गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया है।


05/01/2018 घने कोहरे के कारण गाडिय़ों की रफ्तार पर लगी लगाम
अम्बाला रेलवे के लाख दावों के बावजूद घने कोहरे ने एक बार फिर रेल पटरियों पर गाडिय़ों की रफ्तार पर लगाम लग दी है। घने कोहरे के चलते तीन दर्जन रेलगाड़ीयां प्रभावित हो गयी हैं। आलम यह है कि रेलगाडिय़ां एक घंटे से 10 घंटे तक देरी से चल रही हैं।

07/11/2017 दसवीं कक्षा के युवराज गुलाटी पर चाकू से हमला
अम्बाला के एसडी विद्या स्कूल की नौवीं कक्षा के एक बच्चे ने दसवीं कक्षा के युवराज गुलाटी पर चाकू से हमला कर दिया जब वे दोनों फुटबाल मैदान में खड़े थे। स्कूल प्रशासन ने घायल हुए युवराज गुलाटी को सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया।

27/09/2017 विदेश भेजने के नाम पर युवक से की लाखों की ठगी
अंबालात्न एक युवक को दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर दो कबूतरबाजों द्वारा लाखों रुपये की ठज्ज्ी करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। जानकारी देते हुए पीडि़त ने बताया कि आरोपियों ने बराड़ा के न्यू महाराणा प्रताप चौक पर आई एबरोड ओवरसीस कंसल्टेंसी के नाम से एक आफिस खोला हुआ था। युवकों की विदेश में आवश्यकता का फेसबुक पर विज्ञापन देखकर अमरदीप इनके झांसे में आया। आरोपियों ने अमरदीप को डेढ़ से दो लाख रुपये तन वाह पर वर्क परमिट लगवाकर दुबई भेजने का झांसा दिया था। अमरदीप का कहना है कि इन आरोपियों ने उससे तीन बार में 2 लाख ३5 हजार रुपये ले लिये। इन लोज्जें ने अमरदीप को कहा कि उसका वीजा लगवाया है, उसे चंडीगढ़ से ह्रश्वलाईट पर बैठना है। अमरदीप 6 अज्ज्स्त को जब एयरपोर्ट पर या तो वहां कोई नहीं पहुंचा। जब पीडि़त ने आरोपियो से उसके पैसे वापिस मांज्ज्े तो उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

16/07/2017 हरियाणा महिला प्रेस क्लब की कार्यकारिणी गठित
अम्बालात्न हरियाणा महिला प्रेस क्लब की एक बैठक अ बाला छावनी में हुई। बैठक में हरियाणा महिला प्रेस क्लब की अध्यक्ष शशिकांता सिंह ने प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया।

03/07/2017 अंबाला में म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध
चंडीगढ़त्न हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी शहरों की भांति सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना हरियाणा सरकार की प्राथमिकता में शामिल हैं तथा इसके लिए भाजपा सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ग्रामीण क्षेत्र की कोई भी सामूहिक समस्या शेष नहीं रहने दी जाएगी तथा सभी समस्याओं का चरणबद्ध तरीके से निपटान किया जा रहा है। श्री विज ने बताया कि लोगों की मांग पर ब्राहमण माजरा फीडर पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति आरंभ करवा दी गई है और शीघ्र ही पूरे जिला अंबाला में हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध होगी।

06/06/2017 अंबाला में बनेगा ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र : विज
हरियाणा के स्वास्थ्य,खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि नगर निगम अंबाला के कचरा प्रबंधन हेतु पटवी गंाव में नया ठोस कूडा प्रबंधन ह्रश्वलांट स्थापित किया जायेगा। करीब 600 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस ह्रश्वलांट से बिजली का उत्पादन किया जाएगा।

01/06/2017 जैगुवार लैंड रोवर उपभोक्ताओं को मुहैया कराएगी जीएसटी संबंधित फायदे
अंबाला त्न जैगुवार लैंड रोवर ने बताया कि 1 जुलाई 2017 से जीएसटी लागू होने पर कीमतों में 12 फीसदी तक की अनुमानित कमी होगी और कीमतों में यह कमी अलग-अलग मॉडल के मुताबिक विभिन्न राज्यों में अलग-अलग होगी।

24/05/2017 जैगुवार एक्सई का 2.0 लीटर डीज़ल संस्करण 38.25 लाख में पेश
अंबाला त्न जैगुवार लैंडरोवर इंडिया ने 38.25 लाख रु, एक्स-शोरुम की आकर्षक शुरूआती कीमत पर भारत में एमवाई 17 जैगुवार एक्सई के 2.0 लीटर डीजल संस्करण की बिक्री शुरू करने की घोषणा की। नया संस्करण 2.0 लीटर डीज़ल इंजन की शक्ति से युक्त है जो 132 के डब्ल्यू का पावर आउटपुट देता है। यह जनवरी, 2016 से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन की श्रृंखला में नया जुड़ाव है। जगुआर एक्सई के पेट्रोल संस्करण की कीमत 37.25 लाख रु है।रोहित सूरी, प्रबंध निदेशक, जैगुवार लैंडरोवर इंडिया लिमिटेड (जेएलआरआईएल) ने कहा, एक्सई जैगुवार परिवार की ओर से पेश किया गया अत्यंत सफल मॉडल रहा है और हमें पूरा भरोसा है कि जैगुवार एक्सई डीजल के साथ हम अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने में सफल होंगे।


29/03/2017 पेनासॉनिक बैटरीज ने पीवी सिंधु को चुना ब्रांड एम्बेसडर
बैडमिंटन के खेल में इतिहास रचकर 2016 ओल िपक में भारत के लिए महिला एकल का रजत पदक जीतने वाली वर्तमान में दुनिया की छठवें न बर की खिलाड़ी पीवी सिंधु आज यहाँ यात ब्रांड ‘‘पेनासॉनिक‘‘ के साथ एक नई भूमिका में नजर आईं। ड्राय सेल बैटरीज एवम अन्य बिजली उत्पादों की भारत की सबसे बड़ी मैन्युफेक्चरर (निर्माता) और सह्रश्वलायर कंपनी, ‘‘पेनासॉनिक‘‘एनर्जी इंडिया को-लिमिटेड ने आज से पीवी सिंधु को अपने ब्रांड ए बेसडर के तौर पर साइन कर लिया है।

24/03/2017 कामधेनु बेहतरीन ह्रश्वलाईवुड रेंज को बाज़ार में पेश
बाज़ार की मांग और आधुनिक जीवन शैली के अनुरूप कामधेनु लिमिटेड ने ह्रश्वलाईवुड उत्पाद की बेहतरीन रेंज को पेश किया है। उच्च गुणवत्ता और नवीन तकनीक से बने इन ह्रश्वलाईवुड को कंपनी ने 7 से अधिक श्रेणियों में बाज़ार में उतारा है। बेहतरीन मज़बूती और उच्च क्षमता वाले कामधेनु ह्रश्वलाईवुड फर्नीचर व आकर्षक भवन निर्माण की सभी जरूरतों को पूरा करता है।हर वर्ग और विभिन्न जरूरतों के लिए बनाए गए कामधेनु ह्रश्वलाईवुड गुणवत्ता में बेहतर होने के साथ आकर्षक पैटर्न/डिज़ाइन व रंगों में उपलब्ध कराए गए है।

20/01/2017 अंबाला में स्वर्ण जयंती भारत केसरी दंगल
चंडीगढ़त्न हरियाणा में परंपरागत खेलों को बढ़ावा देने के लिए आगामी 21 से 23 मार्च, 2017 के बीच अंबाला में स्वर्ण जयंती भारत केसरी दंगल का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पुरुष एवं महिला खिलाड़ी भाग लेंगे।