सिरसा

10/09/2017 दूसरे दिन की तलाशी में मिली पटाखा फैक्ट्री
पंचकूला/सिरसा राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद हुई हिंसा के संबंध में पंचकूला एसीपी मुकेश मल्होत्रा के नेतृत्व में बनी एसआईटी को मिली बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने तीन अनुयायियों को किया गिरफ्तार किया है जिनपर 5 करोड़ खर्च कर हिंसा भडक़ाने का आरोप है। इनके नाम चमकौर सिंह, कर्मजीत और दानसिंह हैं। डेरा पंचकूला शाखा का हेड चमकौर सिंह हिंसा भडक़ाने का मुख्य आरोपी है।


09/09/2017 डेरा प्रमुख ने फिल्मों के माध्यम से काले धन को किया सफेद
चंडीगढ़ डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की साध्वी यौन शोषण से संबंधित खबर को सबसे पहले प्रकाशित करके हत्या का शिकार हुए रामचंद्र छत्रपति के बेटे अंशुल छत्रपति ने एक बार फिर से राम रहीम के विरूद्ध अपनी आवाज को बुलंद करते हुए कहा है कि डेरा मुखी ने फिल्मों के माध्यम से अपने काले धन को सफेद करने का काम किया है। इस मामले की जांच होनी चाहिए।


09/09/2017 महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद
सिरसा डेरा सच्चा सौदा के यहां स्थित मुख्यालय में कड़ी सुरक्षा के बीच आज तलाशी अभियान के दौरान डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में कई कंह्रश्वयूटर हार्ड डिस्क, तीन कम्ह्रश्वयूटर, एक रिकॉडिंग मशीन, ओवी वैन, बिना लेबल की दवाईयां समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए, एक इमारत में बने दो कमरों में रखे कई हार्ड डिस्कों को जब्त कर लिया गया है, इसके अलावा सात हजार रुपए की पुरानी करेंसी एवं 12 हजार रुपए नई नगदी बरामद की है।

09/09/2017 जिला सिरसा में 10 तक सभी इंटरनेट सेवाओं बंद करने के आदेश
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने जिला सिरसा में 10 सितंबर, 2017 तक सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, एसएमएस सेवाओं और डोंगल सेवाओं को बंद करने के आदेश जारी किए हैं। गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि यह निर्णय सिरसा में डेरा मुख्यालयों की सेनिटाइजेशन प्रक्रिया के चलते जिले में किसी भी प्रकार की अफवाहों को फैलने से रोकने के दृष्टिगत लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में वॉइस कॉल को छोड़ कर टेलीकॉम सेवा प्रदाता कम्पनियों की ये सभी सेवाएं बद रहेंगी।

24/07/2017 पैरा एथलेटिक्स में पदक जीतने वालों को बधाई
सिरसात्न वल्र्ड पैरा एथलेटिक्स में मैडल जीतकर देश का मान बढ़ाने वाले खिलाडिय़ों को पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने बधाई व आशीर्वाद दिया। पूज्य गुरुजी ने ट्वीट कर भारतीय पैरा एथलीट शरद कुमार, वरूण भाटी व करम ज्योति दलाल को शुभकामनाएं दी। लंदन में चल रहे वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ऊंची कूद स्पर्धा में शरद कुमार ने रजत तथा वरूण भाटी ने कांस्य पदक हासिल किया जबकि डिस्कस थ्रो में करम ज्योति ने कांस्य पदक हासिल किया है।

19/07/2017 सिरसा के पास बस दुर्घटना में एक की मौत,15 घायल
चंडीगढ़ पंजाब के मलोट से सिकंदरपुर (सिरसा) आ रही प्राईवेट बस न बर पीबी-20-आर-9221 सिरसा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर पन्नीवाला मौटा गांव के नजदीक अधिक र तार के कारण अनियंतत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई तथा 14 अन्य यात्री घायल हो गए जिन्हें सिरसा के नागरिक हस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया है। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के अस्पताल में पहुंचते ही स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम घायलों के उपचार में लग गई।


04/07/2017 नौकरियों के नाम पर सफेद झूठ बोल रही है भाजपा सरकार : तंवर
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने आज यहां आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार न केवल बेरोजगार युवकों को नौकरियां देने के नाम पर सफेद झूठ बोल रही है बल्कि प्रदेश के अन्य तमाम वर्गों को भी गुमराह करने का काम कर रही है।

04/07/2017 किसानों ने मुंडन करवाकर किया रोष प्रदर्शन
सिरसात्न स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, कर्ज माफ करने आदि समेत विभिन्न मांगों को लेकर हरियाणा के सिरसा में पिछले 22 दिनों से धरने पर बैठे किसानों ने आज मुंडन करवाकर और प्रदेश सरकार का पुतला फूंककर रोष प्रदर्शन किया।

27/06/2017 कसानों को धान की फसल को बेहतर बनाने के उपाय बताये जायेंग
हरियाणा के सिरसा में वैज्ञानिक किसानों को कीटनाशकों के अत्यधिक इस्तेमाल से धान की फसल को होने वाले नुकसान को लेकर तथा फसल को बेहतर बनाने के उपाय बताएंगे। सिरसा धान उत्पादन के लिए विख्यात है। यहां के धान की देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब मांग रही है लेकिन किसानों द्वारा उत्पादन में वृद्धि की मंशा से प्रयोग में लाए जा रहे कीटनाशकों खरपतवारों के अत्याधिक उपयोग के कारण यूरोप ने सिरसा जिला से निर्यात होने वाले धान की गुणवत्ता पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए प्रतिबंध लगा दिया है।

27/06/2017 हरियाणा में किसानों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया
सिरसात्न हरियाणा के सिरसा में अखिल भारतीय स्वामीनाथन संघर्ष समिति के बैनर तले स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने, कर्ज तले दबे किसानों के कर्ज माफ करने तथा अन्य सहुलियतों की मांग को लेकर लघु सचिवालय में चल रहे धरने के बीच आज किसानों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया।

20/06/2017 हरियाणा में सडक़ हादसे में दुल्हा समेत चार की मौत
हरियाणा में सिरसा जिले के एक दुल्हा समेत चार युवकों की कल रात चाईया गांव के पास एक सडक़ हादसे में मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक गांव खारियां के रामकुमार के पुत्र जगतपाल की बारात कल पड़ोसी राज्य राजस्थान के हनुमानगढ़ जिला के किकरालियां गांव में गई थी।

15/06/2017 कांग्रेस 19 को करनाल से सत्याग्रह आंदोलन छेड़ेगी : पवार
हरियाणा कांग्रेस राज्य में किसान और गरीब तबके पर बढ़ रहे अत्याचार तथा राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकार की वादाखिलाफी को लेकर 19 जून को करनाल से राज्यव्यापी सत्याग्रह आंदोलन छेड़ेगी। राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की हरियाणा इकाई के संयोजक सुरेश पवार ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सत्याग्रह का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डा.अशोक तंवर करेंगे। उन्होंने बताया कि इसी दिन राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के करनाल शहर में संगठन के कार्यकर्ता तीन दिन की भूख हड़ताल पर बैठेंगे तथा इससे पूर्व उनके नेतृत्व में कार्यकतार् मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों की मौत के विरोध में बाजारों में आक्रोश मार्च निकालकर डा.भीम राव अम्बेडकर चौक पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन करेंगे।

15/06/2017 स्वच्छता अभियान के सार्थक परिणाम सामने आने लगे : सुभाष चंद्रा
सिरसात्न स्वच्छ भारत मिशन के उप चेयरमैन सुभाष चंद्रा ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता संदेश के सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं और लोग जनसहभागिता के तौर पर स्वच्छता को अपना रहे हैं और अन्य लोगों को भी जागरूक कर रहे हैं। स्वच्छता समरसता संदेश यात्रा का नेतृत्व करते हुये हरियाणा के फतेहाबाद में पहुंचे श्री चंद्रा ने पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता का संदेश देने के बाद लोगों में इसके प्रति जागरूकता बढ़ी है। राज्य सरकार ने भी इस दिशा में आगे बढ़ते हुये पूरे राज्य को 25 सितम्बर तक खुले में शौचमुक्त करने का प्रण लिया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को व्यवहार और मन तक अपनाने की जरूरत है। श्री चंद्रा के अनुसार स्वच्छता समरसता संदेश यात्रा का शुभारम्भ गत आठ जून को चंडीगढ़ से हुआ था जिसे राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

11/06/2017 मंदसौर घटना से देश भर के किसानों में आक्रोश: तंवर
सिरसात्नहरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर ने मध्यप्रदेश में किसानों पर फायङ्क्षरग की घटना में छह किसानों के मारे जाने तथा किसानों की आत्महत्या पर गहरा रोष व्यक्त किया है। डॉ. तंवर ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मंदसौर जैसे हालात हरियाणा में भी पैदा हो रहे हैं। यहां भी किसान भारी विपदा की स्थिति से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की मांगें पूरी करने के बजाय उन पर कथित तौर पर फायङ्क्षरग कर रही है जिससे पूरे देश के किसानों में केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रोश है।

06/06/2017 सिरसा के गंगा गांव की पंचायत का महापंचायत के रूप में चयन
सिरसा त्नहरियाणा में सिरसा जिले के गंगा गांव की पंचायत का महाग्राम पंचायत के रूप में चयन किया गया है। जिला उपायुक्त शरणदीप कौर ने आज गांव के स्कूल में आयोजित एक समारोह में यह घोषणा की। गंगा गांव की आबादी 16 हजार है जो महाग्राम पंचायत चुने जाने की शर्त से छह हजार अधिक है। राज्य सरकार ने जिन गांवों की आबादी 10 हजार से अधिक है उन्हें महाग्राम पंचायत का दर्जा देने का फैसला लिया है। सुश्री कौर ने इस मौके पर स्कूल के प्रांगण में त्रिवेणी (पीपल, नीम, वट वृक्ष का रोपण भी किया। उन्होंने कहा कि महाग्राम पंचायत चुने जाने वाले गांव में सीवर सिस्टम, नई गलियों का निर्माण, पक्की नालियां , जोहड़ की खुदाई, आंगनवाड़ी केंद्र, स्कूल भवन का निर्माण, पंचायत घरों और धर्मशालाओं का निर्माण विकास कार्य कराए जाते हैं।

29/05/2017 निजी परमिट को लेकर बसों का चक्काजाम
हरियाणा में निजी बस परमिट के विरोध में रोड़वेज कर्मियों ने आज बसों का पहिया जाम किया। आंदोलनकर्मियों ने अन्य राज् यों से आने वाली बसों निजी परमिटधारी बसों तथा अन्य जिलों की बसों को भी बस अड्डा परिसर में नहीं घुसने दिया जिससे अड्डा परिसर में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा।

18/05/2017 निजी बस परमिटों के विरोध में रोडवेज की बसों का चक्का जाम
सिरसात्न हरियाणा में निजी बस परमिटों के विरोध में आज यहां रोडवेज कर्मियों ने सरकारी बसों का चक्का जाम कर दिया जिससे यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। गर्मी के मौसम में हजारों यात्रियों विशेषकर छोटे बच्चों के साथ सफर करने वाली महिलाओं को घंटों बस अड्डे पर इंताार करना पड़ा। जाम की सूचना पाकर सिरसा डिपो के महाप्रबंधक राम कुमार और शहर थाना प्रभारी राम ङ्क्षसह बिश्र्नोइ मौके पर पहुंचे। रोडवेज कर्मियों ने सुबह आठ बजे ही बस अड्डे के दोनों मुख्य द्वारों को अवरुद्ध कर बसों का आवागमन बंद कर दिया तथा नारेबाजी और प्रदर्शन किया। कर्मचारी नेता रामकुमार चुरनिया ने आरोप लगाया कि सरकार विभाग का निजीकरण करना चाहती है और बिना जरूरत के निजी बसों के परमिट जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने अगर ऐसा करना बंद नहीं किया तो रोडवेज कर्मियों की केंद्रीय कमेटी के निर्णयानुसार आंदोलन तेज किया जाएगा।

14/05/2017 गांजा बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार
सिरसात्न हरियाणा पुलिस की नशे के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम के तहत सिरसा जिले की ङ्क्षडग थाना पुलिस ने सुचान गांव में दबिश देकर एक घर से लगभग डेढ़ ङ्क्षक्वटल गांजा बरामद कर एक तस्कर को गिर तार किया है। पुलिस ने आज यहां बताया कि एक गुह्रश्वत सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई। गिर तार तस्कर की शिना त लखङ्क्षवद्र ङ्क्षसह के रूप में की गई है। उसके खिलाफ मादक पदार्थ निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। बरामद गांजे की अनुमानित बाजार कीमत लगभग 12 लाख रुपये आंकी गई है।


11/05/2017 कर्ण चौटाला ने शुरू किया पार्टी का सदस्यता अभियान
किसी भी संगठन और राजनैतिक दल को मजबूती प्रदान करने में युवा कार्यकर्ता सबसे महत्वपूर्ण होता है जिनके बलबूते पर अक्सर कोई भी राजनीतिक दल सत्ता की दहलीज पर पहुँच पाता है। यह बात युवा इनेलो नेता एंव जिला परिषद सिरसा के उपाध्यक्ष कर्ण सिंह चौटाला ने आज सिरसा में पार्टी का सदस्यता अभियान आर भ करते हुए युवाओं से कही।

07/05/2017 दिल्ली से नाईजीरियाई तस्कर गिरफ्तार
सिरसात्न हरियाणा पुलिस ने हेरोइन आपूर्ति करने के आरोप में नाइजीरियाई नागरिक ऐमका मैत्थयू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे दिल्ली के द्वारका इलाके से गिरफ्तार किया । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार गुह्रश्वता ने आज यहां बताया कि पुलिस आरोपी को अदालत में पेशकर नशे से सम्बंधित उसके नेटवर्क का पता लगाने के लिये रिमांड हासिल करने का प्रयास करेगी। उल्लेखनीय है कि गत दो मई को सिरसा जिले की नाथूसरी चौपटा थाना की पुलिस ने रोहतक के मोखरा गांव के सुनील तथा नाथूसरी कलां के रमेश, सुरेश और शिव कुमार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 30 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद सुनील ने रिमांड के दौरान पूछताछ में पुलिस को हेरोईन आपूर्ति करने वाले इस र्नाइजीरियाई निवासी का नाम लिया था।

07/05/2017 साइकिल सवार की कुचले जाने से मौत
सिरसात्न हरियाणा के सिरसा नगर में चतरगढ़ पट्टी के निकट बीती रात तेज रफ्तार तेल टैंकर से कुचले जाने से एक साइकिल सवार की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतक की शिनाख्त राकेश(25) के रूप में की गई है। वह बाजार से घर लौट रहा था कि इस दौरान तेज रफ्तार तेल टेंकर की चपेट में आ गया तथा कुचले जाने से उसकी मौके पर ही मोैत हो र्गइ। टेंकर चालक ने घटना के बार मौके से भागने का प्रयास किया लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

01/05/2017 डेरा सच्चा सौदा के स्थापना दिवस पर उमड़े लोग
सिरसा त्न सवधर्म संगम डेरा सच्चा सौदा का 69वें स्थापना दिवस समारोह में आज देश विदेश के श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में शिरकत की और डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह के वचनों का लाभ उठाया। इस समागम में लोगों ने नशा मुक्ति तथा सामाजिक कुरीतियां छोडऩे का संकल्प लिया। डेरा मुखी ङ्क्षसह ने यहां कहा कि आज के दिन 69 वर्ष पहले पूजनीय बेपरवाह शाह मस्ताना महाराज ने डेरा सच्चा सौदा की नींव रखी जो अब करोड़ो लोगों की श्रद्धा का केन्द्र है। उन्होंने श्रद्धालुओं का आह्वान किया कि वे तन-मन-धन से दीन-दुखियों की सेवा करें, रक्तदान करें और पेड़-पौधे लगाएं। साइ मस्ताना ने परमार्थ सेवा का रास्ता दिखाया है। भंडारे के अवसर पर राजस्थान के उदयपुर के कोटड़ा से आए 34 आदिवासी युवक-युवतियों की शादी हुई। डेरा के नाम सात नए विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज किए गए। एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की प्रतिनिधि मिस कोमल ने गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह को रिकॉर्डाें के प्रमाणपत्र भेंट किए। डेरा सच्चा सौदा के नाम इससे पहले 71 वल्र्ड रिकॉर्ड हैं जिनकी संख्या बढक़र 78 हो गयी है।

25/04/2017 नकल रोकने के लिए सिरसा और फतेहाबाद में धारा 144 लागू
सिरसात्नचौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की 26 अप्रैल से 10 जून तक चलने वाली विभिन्न परीक्षाओं के सुचारू ढंग संचालन और नकलमुक्त परीक्षाओं के लिए सिरसा और फतेहाबाद जिलों में निषेद्याज्ञा लागू कर दी गयी है ।सिरसा जिला उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने परीक्षा केंद्रों पर निषेधाज्ञा लागू करने के आदेश जारी किये हैं जिसके तहत परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में पांच या इससे अधिक व्यक्ति एकत्रित एवं हथिूह्यह्ययार लेकर नहीं चल सकेंगे। केवल ड्यूटी करने वाले कर्मचारी और अधिकारी ही प्रवेश कर सकते हैं। परीक्षा केंद्रो के निकट फोटो स्टेट की दुकानें भी बंद रहेंगी ।

23/04/2017 अधिकारियों ने भी उतारी लाल बत्ती
सिरसात्नप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाल बत्ती उतारने की पहल का हरियाणा के सिरसा जिले में भी असर हुआ है जहां अधिकारी भी अपनी गाडिय़ों से लाल-नीली बत्तियां उतारने लगे हैं। श्री मोदी की पहल पर हरियाणा में महिला विकास निगम की चेयरपर्सन रेणू शर्मा ने सबसे पहले अपनी गाड़ी से बत्ती उतारने का काम किया था। इसके साथ ही बीज विकास निगम के चेयरमैन पवन बैनीवाल ने भी नारंगी बत्ती उतारकर राष्ट्रव्यापी मुहिम में अपनी भूमिका अदा की। शनिवार को नगराधीश डा. वेद बैनीवाल ने अपनी सरकारी गाड़ी से नीली बत्ती उतार डाली। जबकि गुह्रश्वतचर शाखा के प्रभारी इंस्पेक्टर अजय शर्मा ने भी अपनी सरकारी गाड़ी से नीली बत्ती उतार दिया है।

18/04/2017 दो सौ एकड़ गेहूं की फसल राख
सिरसात्न हरियाणा में सिरसा जिला के देसूमलकाना गांव के खेतों में आज अचानक लगी आग से दो सौ एकड़ में खड़ी गेहूं की पकी फसल जलकर राख हो गई। दमकल विभाग तथा किसानों ने मिलकर कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कनकवाल स्थित तेल रिफाइनरी की ओर बढ़ती आग पर काबू पाने के लिये प्रशासन भी ङ्क्षचतित हो उठा तथा आसपास से बुलायी दमकल गाडियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका । यह आग पडोस के खेत में ट्रेक्टर से तूड़ा बनाते समय निकली ङ्क्षचगारी से लगी और तेज हवा में आसपास के खेतों को चपेट में ले लिया। फसल ने पकी होने के कारण जल्दी आग पकड़ ली। खेत में मौजूद किसानों ने आग की सूचना नजदीकी गांवों तथा पुलिस को दी जिसके बाद प्रशासन अलर्ट हुआ। कालावाली के तहसीलदार जगदीश चंद्र थाना प्रभारी शिव नारायण, रामा पंजाब से एएसर्आइ बुध ङ्क्षसह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। इस घटना में एक किसान घायल हो गया। कालावाली के तहसीलदार जगदीश चंद्र ने बताया कि आगजनी से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

12/04/2017 हरियाणा में बढ़ी मनरेगा मजदूरी
केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की ओर से महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत दी जाने वाली दिहाड़ी को हरियाणा में बढ़ाकर 277 रुपए कर दिया गया है। देश में सर्वाधिक मनरेगा मजदूरी हरियाणा की है। इससे पहले राज्य में 259 रुपए दिहाड़ी मिलती थी। प्रदेश में तय न्यूनतम मजदूरी के अनुसार मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों को एक अप्रैल से यह दिहाड़ी मिलेगी।


10/04/2017 घूमंतु जाति के लोगों को एक जगह मिलेगा घर : मुख्यमंत्री
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि घूमंतु जाति के लोगों के विकास के लिए बोर्ड का गठन करके सर्वेक्षण का कार्य किया जा रहा है और प्रदेश में इन सभी परिवारों को एक जगह पर घर प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीवरेज कर्मचारियों को भी सफाई कर्मचारियों के समान वेतन प्रदान किया जाएगा।

31/03/2017 350वां प्रकाश पर्व समापन समारोह 17 सितंबर को सिरसा मे
चंडीगढ़। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह का 350वां प्रकाश पर्व समापन समारोह 17 सितंबर, 2017 को सिरसा में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री आज यहां अपने निवास पर गत 12 फरवरी, 2017 को करनाल में गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व पर आयोजित समारोह के सफल आयोजन में मुख्य भूमिका निभाने वाले संत समाज के महापुरूषों को सम्मानित करने उपरांत संबोधित कर रहे थे।

29/03/2017 नाबालिग से दुष्कर्म,मामला दर्ज
सिरसात्न हरियाणा की सिरसा पुलिस ने नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थाना के प्रभारी अवतार ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपी की पहचान डॉ. ङ्क्षसह(55) के रूप में की है। उस पर आरोप है कि वह भावदीन गांव निवासी गुरमुख की पांचवीं कक्षा में पढ़ रही 11 वर्षीय पुत्री को उस समय बहला फुसला कर अपने घर ले गया वह घर में अकेली थी। आरोपी ने बाद में उसके साथ दुष्कर्म किया। लडक़ी ने घर पहुंच का परिजनों को इसकी जानकारी दी। चिकित्सकीय जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया।


21/03/2017 जनता को परेशान करने वाले कर्मियों को बख्शेंगे नहीं: बराला
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने जनता को परेशान करने वाले कर्मचारियों को अपना रवैया सुधारने की चेतावनी देते आज कहा कि इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.