healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
सिरसा

25/04/2017 नकल रोकने के लिए सिरसा और फतेहाबाद में धारा 144 लागू
सिरसात्नचौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की 26 अप्रैल से 10 जून तक चलने वाली विभिन्न परीक्षाओं के सुचारू ढंग संचालन और नकलमुक्त परीक्षाओं के लिए सिरसा और फतेहाबाद जिलों में निषेद्याज्ञा लागू कर दी गयी है ।सिरसा जिला उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने परीक्षा केंद्रों पर निषेधाज्ञा लागू करने के आदेश जारी किये हैं जिसके तहत परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में पांच या इससे अधिक व्यक्ति एकत्रित एवं हथिूह्यह्ययार लेकर नहीं चल सकेंगे। केवल ड्यूटी करने वाले कर्मचारी और अधिकारी ही प्रवेश कर सकते हैं। परीक्षा केंद्रो के निकट फोटो स्टेट की दुकानें भी बंद रहेंगी ।

23/04/2017 अधिकारियों ने भी उतारी लाल बत्ती
सिरसात्नप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाल बत्ती उतारने की पहल का हरियाणा के सिरसा जिले में भी असर हुआ है जहां अधिकारी भी अपनी गाडिय़ों से लाल-नीली बत्तियां उतारने लगे हैं। श्री मोदी की पहल पर हरियाणा में महिला विकास निगम की चेयरपर्सन रेणू शर्मा ने सबसे पहले अपनी गाड़ी से बत्ती उतारने का काम किया था। इसके साथ ही बीज विकास निगम के चेयरमैन पवन बैनीवाल ने भी नारंगी बत्ती उतारकर राष्ट्रव्यापी मुहिम में अपनी भूमिका अदा की। शनिवार को नगराधीश डा. वेद बैनीवाल ने अपनी सरकारी गाड़ी से नीली बत्ती उतार डाली। जबकि गुह्रश्वतचर शाखा के प्रभारी इंस्पेक्टर अजय शर्मा ने भी अपनी सरकारी गाड़ी से नीली बत्ती उतार दिया है।

18/04/2017 दो सौ एकड़ गेहूं की फसल राख
सिरसात्न हरियाणा में सिरसा जिला के देसूमलकाना गांव के खेतों में आज अचानक लगी आग से दो सौ एकड़ में खड़ी गेहूं की पकी फसल जलकर राख हो गई। दमकल विभाग तथा किसानों ने मिलकर कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कनकवाल स्थित तेल रिफाइनरी की ओर बढ़ती आग पर काबू पाने के लिये प्रशासन भी ङ्क्षचतित हो उठा तथा आसपास से बुलायी दमकल गाडियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका । यह आग पडोस के खेत में ट्रेक्टर से तूड़ा बनाते समय निकली ङ्क्षचगारी से लगी और तेज हवा में आसपास के खेतों को चपेट में ले लिया। फसल ने पकी होने के कारण जल्दी आग पकड़ ली। खेत में मौजूद किसानों ने आग की सूचना नजदीकी गांवों तथा पुलिस को दी जिसके बाद प्रशासन अलर्ट हुआ। कालावाली के तहसीलदार जगदीश चंद्र थाना प्रभारी शिव नारायण, रामा पंजाब से एएसर्आइ बुध ङ्क्षसह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। इस घटना में एक किसान घायल हो गया। कालावाली के तहसीलदार जगदीश चंद्र ने बताया कि आगजनी से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

12/04/2017 हरियाणा में बढ़ी मनरेगा मजदूरी
केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की ओर से महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत दी जाने वाली दिहाड़ी को हरियाणा में बढ़ाकर 277 रुपए कर दिया गया है। देश में सर्वाधिक मनरेगा मजदूरी हरियाणा की है। इससे पहले राज्य में 259 रुपए दिहाड़ी मिलती थी। प्रदेश में तय न्यूनतम मजदूरी के अनुसार मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों को एक अप्रैल से यह दिहाड़ी मिलेगी।


10/04/2017 घूमंतु जाति के लोगों को एक जगह मिलेगा घर : मुख्यमंत्री
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि घूमंतु जाति के लोगों के विकास के लिए बोर्ड का गठन करके सर्वेक्षण का कार्य किया जा रहा है और प्रदेश में इन सभी परिवारों को एक जगह पर घर प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीवरेज कर्मचारियों को भी सफाई कर्मचारियों के समान वेतन प्रदान किया जाएगा।

31/03/2017 350वां प्रकाश पर्व समापन समारोह 17 सितंबर को सिरसा मे
चंडीगढ़। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह का 350वां प्रकाश पर्व समापन समारोह 17 सितंबर, 2017 को सिरसा में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री आज यहां अपने निवास पर गत 12 फरवरी, 2017 को करनाल में गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व पर आयोजित समारोह के सफल आयोजन में मुख्य भूमिका निभाने वाले संत समाज के महापुरूषों को सम्मानित करने उपरांत संबोधित कर रहे थे।

29/03/2017 नाबालिग से दुष्कर्म,मामला दर्ज
सिरसात्न हरियाणा की सिरसा पुलिस ने नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थाना के प्रभारी अवतार ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपी की पहचान डॉ. ङ्क्षसह(55) के रूप में की है। उस पर आरोप है कि वह भावदीन गांव निवासी गुरमुख की पांचवीं कक्षा में पढ़ रही 11 वर्षीय पुत्री को उस समय बहला फुसला कर अपने घर ले गया वह घर में अकेली थी। आरोपी ने बाद में उसके साथ दुष्कर्म किया। लडक़ी ने घर पहुंच का परिजनों को इसकी जानकारी दी। चिकित्सकीय जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया।


21/03/2017 जनता को परेशान करने वाले कर्मियों को बख्शेंगे नहीं: बराला
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने जनता को परेशान करने वाले कर्मचारियों को अपना रवैया सुधारने की चेतावनी देते आज कहा कि इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

21/03/2017 गायक मनकीरत और उसके पिता के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला
सिरसात्न मशहूर पंजाबी गायक मनकीरत और उसके पिता निशान ङ्क्षसह सहित छह लोगों के खिलाफ यहां धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। स्थानीय जेल ग्राउंड निवासी नवीन कुमार ने सिरसा पुलिस अधीक्षक को एक शिकायत देकर आरोप लगाया है कि गायक और उसके पिता ने एक फर्जी इकरारनामे के माध्यम से मुसाहिबवाला गांव स्थित उसकी 15 एकड़ जमीन हड़पने का प्रयास किया है। शिकायत में कहा गया है कि आरोपियों ने जमीन हथियाने के लिये फर्जी दस्तावेज तैयार किये। इस बीच पुलिस ने अपनी प्राथमिक जांच में शिकायतकर्ता के आरोपों को सही पाया है तथा इसी आधार पर उसने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

11/03/2017 अफसरशाही कर रही खट्टर सरकार को बदनाम: सैनी
सिरसात्न हरियाणा में कुरुक्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद राजकुमार सैनी ने आज कहा कि राज्य में असफरशाही तथा कुछ अपने ही मनोहर लाल खट्टर सरकार को काम नहीं करने दे रहे हैं। श्री सैनी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य में विभिन्न समस्याओं के लिए अफसरशाही जिम्मेदार है लेकिन कुछ अपने भी हैं जो राज्य सरकार के काम में अड़ंगे लगा रहे हैं। मुख्यमंत्री को बदले जाने की चर्चाओं को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि यह किसी समस्या का समाधान नहीं है। सरकार को शुरू के दो वर्ष तो सीखनेजानने में ही लग जाते हैं। उन्होंने सवाल किया कि अब अगर किसी नये हाथ में सरकार की कमान दी जाती है तो काम कब होंगे।

06/03/2017 आवारा कुत्तों ने तीन साल के बच्चे को नोंचा
सिरसात्न हरियाणा में सिरसा जिले के रोहण गांव में आवारा कुत्तों ने एक तीन वर्षीय बालक को बुरी तरह नोंच डाला। गंभीर रूप से घायल बच्चे को पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्चे की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है। अस्पताल के अनुसार भूषण ङ्क्षसह नामक बालक अपने बड़े र्भाइ सतनाम ङ्क्षसह के साथ खेलने चला गया। गांव में जलघर के पास आवारा कुत्तों ने इन्हें घेर लिया और भूषण को बुरी तरह से नोंच डाला जिससे उसकी छोटी आंत बाहर निकल र्आइ। ज्ञातव्य है कि पिछले कुछ वर्षों से गांवों में आवारा कुत्तों को मारा नहीं जा रहा है जिससे इनकी सं या बढ़ र्गइ है। आवारा कुत्तों के छोटे बच्चों को नोंचे जाने की घटनाएं आमतौर पर सुनने को मिलती हैं।

26/02/2017 तीन लोगों की मौत और दो घायल
सिरसात्न हरियाणा में सिरसा जिले के नाथूसरी कलां गांव के समीप कल देर रात एक सड़क दुर्घटना में तीन युवकों की मौत हो र्गइ तथा दो अन्य घायल हो गए । घटना के जांच अधिकारी हवलदार प्रह्लाद के अनुसार पांचों युवक एक कार में सिरसा के नाथूसरी चोपटा थाना अंतर्गत खेड़ी गांव में एक शादी समारोह से लुदेसर लौट रहे थे। रास्ते में हजीरानाथूसरी चोपटा गांव के बीच उनकी कार बेकाबू होकर पेड़ से टकरा गई जिसमें कार चालक नाहर ङ्क्षसह और उसके मामा के बेटे राकेश की मौके पर ही मौत हो गयी तथा तीन अन्य सुरजीत. जयवीर और गोङ्क्षवद गम्भीर रूप से घायल हो गये। टक्कर के बाद चीख पुकार मचने के बाद राहगीरों ने पुलिस की मदद से घायलों को नाथूसरी चौपटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां से उन्हें बाद में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात उपचार के दौरान सुरजीत ने दम तोड़ दिया।

12/02/2017 हरियाणा में कीटनाशक से एक किसान की मौत
सिरसत्न हरियाणा कि सिरसा जिले के घुकावाली गांव में कल एक किसान की कीटनाशक के असर होने से मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त शिवराज के रूप में की गई है। वह शुक्रवार को अपने खेत में कीटनाशक का छिडक़ाव कर रहा था तथा इसके प्रभाव से वह अचेत हो गया। परिजनों ने उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसने दम तोड़ दिया।

08/01/2017 पुलिसकर्मी ने शराब के नशे में गाडिय़ों के शीशे तोड़े
सिरसात्न हरियाणा के सिरसा में राज्य पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने आज सुबह शराब के नशे में खूब हंगामा मचाया और लोहे की रॉड लेकर आठ गाडिय़ों के शीशे तोड़ डाले। पुलिस अधीक्षक ने आरोपी पुलिसकर्मी राजकुमार को तुरंत प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। वह पीसीआर पर तैनात था। आज तडक़े उसने शराब के नशे में एक ट्रक को रोका और चालक के साथ हाथापाई की। इसके बाद उसने लोहे की रॉड से ट्रक क्षतिग्रस्त कर दिया। राजकुमार ने अपने पीसीआर के भी शीशे तोड़ दिए।


15/11/2016 सिरसा में मात्र दस रुपये में मिलेगा भोजन
हरियाणा के सिरसा जिला प्रशासन ने सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से आज से "आओ ते खाओ की" एक नई पहल शुरू की है जिसमें मात्र दस रूपए में प्रति थाली के हिसाब से भोजन मिलेगा। सिरसा की उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने नई पहल का शुभांरभ यहां बस स्टैंड के सामने किया। नयी पहल श्री लंगर सेवा समिति, भाई कन्हैया मानव सेवा सामाजिक संस्था और जिला प्रशासन के सहयोग से चलाई गई है जिसके तहत प्रति दिन 11.30 बजे से खाना उपलब्ध कराया जाएगा।