सोनीपत

18/05/2018 मानव जीवन में अधिकारों के साथ-साथ कत्र्तव्य भी होते है
सोनीपत जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम तय्यब हुसैन ने कहा कि मानव जीवन में अधिकारों के साथ-साथ कत्र्तव्य भी होते है इसलिए मनुष्य को अच्छी सोच के साथ सत्कर्म करने चाहिए ताकि जीवन को सुधारा व उपयोगी बनाया जा सके।


18/05/2018 फरूख नगरवासियों को विकास कार्यों की सौगात देंगे मंत्री राव नरबीर सिंह
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह शनिवार 19 मई को फरूखनगरवासियों को करोड़ों रूपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। वे उस दिन 1 करोड़ 22 लाख रूपये से पूरे हुए विकास कार्यों का उद्घाटन करने के साथ साथ लगभग 5 करोड़ 57 लाख रूपये की लागत से पूरी होने वाली परियोजनाओं की नींव रखेंगे।


18/05/2018 बीएलओ मतदाता सूची का घर-घर जा कर 20 मई तक होगा सर्वे
सोनीपत भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतानुसार जिला के सभी मतदान केन्द्रों से संबंधित बीएलओ मतदाता सूची का घर-घर जा कर 20 मई तक सर्वे करेंगे। इसके लिए उपमण्डल अधिकारी (ना0) सोनीपत श्री प्रशांत पंवार की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित मीटिंग हॉल में सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों के सुपरवाईजरों व बीएलओ को ट्रेनिंग दी गई और उन्हें आदेश दिए गए कि सर्वे का रिकार्ड केवल भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए ऐप में ही अपडेट करना है। यह ट्रेनिंग जिला निर्वाचन कार्यालय के जूनियर प्रोग्रामर संजय श्रीवास्तव द्वारा दी गई। इस मौके पर निर्वाचन तहसीलदार संदीप, निर्वाचन सहायक सुदेश राणा, निर्वाचन कानूनगो अमरेन्द्र सिंह दहिया, राजेन्द्र, अनिल, कमल व सभी सुपरवाईजर तथा बीएलओ मौजूद थे।


16/05/2018 पोलिथिन और अतिक्रमण किसी भी सूरत में नहीं स्वीकार्य
गोहाना एसडीएम आशीष कुमार ने कहा कि गोहाना को पोलिथिन और अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा, जिसमें दुकानदारों का सहयोग विशेष रूप से अपेक्षित है। पोलिथिन का प्रयोग पर्यावरण के लिए अत्यधिक नुकसानदायक है। इसी प्रकार अतिक्रमण से विभिन्न प्रकार की समस्याएं बढ़ती है। इसलिए पोलिथिन तथा अतिक्रमण किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं है।


09/05/2018 किशोरी का अपहरण मामला, सोनिया अग्रवाल ने किया खरखौदा का दौरा
सोनीपतत्नहरियाणा महिला आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल ने सोमवार सांय डीएसपी कार्यालय खरखौदा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने खांडा गांव के भ_े से एक किशोरी के अपहरण होने की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि किशोरी के परिजनों ने जिस युवक पर शक जाहिर किया है उसे भी तत्काल गिरफ्तार किया जाए और किशोरी को उसके परिजनों के हवाले किया जाए।


06/05/2018 मुख्यमंत्री ने नेक काम किया है : विनय सिंह
गन्नौर (सोनीपत) उपायुक्त विनय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में 309 व्यायामशालाओं का लोकार्पण कर युवाओं व अन्य लोगों को खेलों व अन्य सकारात्मक गतिविधियों की ओर प्रेरित करने का नेक काम किया है। इन व्यायामशालाओं में सोनीपत जिला की 26 पार्क एवं व्यायामशालाएं शामिल हैं जिनपर लगभग 9 करोड़ रूपये से अधिक की राशि खर्च हुई है।


06/05/2018 युवा पीढ़ी को खेलों में आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने हर संभव प्रयास किया : कौशिक
गन्नौर (सोनीपत) लोकसभा सांसद रमेशचंद्र कौशिक ने कहा मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा प्रदेश भर में रिमोट के माध्यम से किए गए नवनिर्मित व्यायाशालाओं के उद्घाटन से ग्रामीण खेल प्रतिभाओं के विकास का नया रास्ता खुलेगा।


10/04/2018 सोनीपत की जनता की बदौलत आगे बढऩे का मौका मिला: राजीव जैन
सोनीपत मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि पत्रकारिता और राजनीति के 35 वर्षों के सफर में सोनीपत शहर के लोगों के सहयोग की बदौलत ही आज इस ऊंचाई को छू पाया हूं। मैने हमेशा कौशिश की है कि प्रत्येक व्यक्ति के सुख-दुख में 24 घंटे काम आ सकूं। लोगों के इसी सहयोग की बदौलत ही मैं आगे भी इससे अधिक लग्न व मेहनत के साथ लोगों के सेवा में तत्पर रहूंगा।


08/04/2018 मीडिया सलाहकार जैन ने 25 लाख की लागत से मुकीनपुर में निर्मित पार्क को किया लोकार्पित
सोनीपत हरियाणा के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने मुकीनपुर गांव में 25 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित पार्क को लोकार्पित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के नेतृत्व में ही नये भारत का व नये हरियाणा का निर्माण होगा। इसके लिए जनता का आर्शीवाद व सहयोग अपेक्षित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश-प्रदेश में चहुंमुखी विकास के नये आयाम स्थापित किये जा रहे हैं।


07/04/2018 स्कूल बसों में नहीं मिले सीसीटीवी और महिला सहायक, नौ स्कूल बसों के किए चालान
सोनीपत यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ अभियान चलाते हुए एडीसी व आरटीओ आमना तस्नीम के नेतृत्व में विशेष अभियान चलाया गया। इसके तहत सबसे पहली कार्रवाई स्कूल बसों पर की गई। इनमें से अधिकतर बसों में सीसीटीवी कैमरे और महिला सहायक न मिलने पर 09 बसों के चालान किए गए और चेतावनी जारी की गई।


04/04/2018 हरियाणा में होगा शैक्षणिक और आउटरीच कार्यक्रमों का विस्तार
सोनीपत मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केन्द्रीय मानव संसाधन विकास एवं जल संसाधन तथा नदी विकास राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह ने संयुक्त रूप से लगभग 175 करोड़ की लागत से निर्मित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली टैक्नो पार्क सोनीपत परिसर का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस परिसर से शैक्षणिक व आउटरीच कार्यक्रमों का विस्तार होगा।


18/03/2018 अकेली खेती और नौकरी से नहीं होगा लोगों का उत्थान
सोनीपत केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने वैदिक ज्ञान योग महाविद्यालय गुरुकुलम् जुंआ को 11 लाख रुपये की अनुदान राशि की घोषणा करते हुए कहा कि हरियाणा के लोगों का उत्थान अकेली खेती व अकेली नौकरी से संभव नहीं है। उन्होंने गुजरात का उदाहरण देते हुए कहा कि सुदृढ़ विकास के लिए व्यापार और उद्योग को अपनाने की आवश्यकता है।


18/03/2018 केन्द और राज्य सरकार पिछड़े वर्गो के कल्याण को प्रतिबद्ध : कविता जैन
सोनीपत हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास, सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की मंत्री कविता जैन ने कहा कि केन्द्रीय व हरियाणा सरकार पिछड़े वर्गो एवं गरीब तबके के लोगों के कल्याण व सम्मान के लिए प्रतिबद्ध है।


06/03/2018 भठगांव को बनायें जैविक गांव : धनखड
सोनीपत कृषि एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने किसानों व ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे जैविक खेती करने का संकल्प लें। भठगांव को जैविक गांव बनायें ताकि आने वाली पीढ़ी को सुखद व सुरक्षित भविष्य प्रदान किया जा सके। इसके लिए कृषि एवं पंचायत विभागों की तरफ से हर संभव मदद दी जाएगी।


23/02/2018 मिट्टी गोलमाल पर लिया कविता जैन ने संज्ञान
सोनीपत शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने नगर निगम में शामिल विभिन्न गांवों में थ्री पांड सिस्टम स्थापित करने की प्रक्रिया में मिट्टी में गोलमाल को गंभीरता से लेते हुए उपायुक्त सोनीपत को इस मामले की एसडीएम सोनीपत एवं कार्यकारी अभियंता लोकनिर्माण विभाग की कमेटी गठित कर जांच कराने के निर्देश दिए हैं।


11/02/2018 युवा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग विकसित करें : राष्ट्रपति
सोनीपत राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने खाद्य प्रौद्योगिकी, उद्यमशीलता व प्रबंधन की शिक्षा पूर्ण कर चुके विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे राष्ट्र में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को विकसित करने एवं विस्तार देने में अपनी अमूल्य भूमिका तय करें ताकि निर्माण क्षेत्र व सेवा क्षेत्र की भांति देश में कृषि क्षेत्र भी आर्थिक रूप से सुदृढ़ हो सके।

25/01/2018 दहेज हत्या मामले में सास-पति को सात-सात साल कैद
सोनीपत अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनीता ग्रोवर की अदालत ने दहेज हत्या के मामले में सुनवाई करते हुए दोष साबित होने पर सास व पति को सात-सात साल कैद की सजा सुनाई है। दोनों पर तीन-तीन हजार रुपये जुर्माना भी किया गया। अदालत ने तीन अन्य को बरी कर दिया।


16/01/2018 आकस्मिक मौत पर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी दुर्घटना सहायता बीमा योजना : आमना तस्नीम
सोनीपत अतिरिक्त उपायुक्त आमना तस्नीम ने कहा कि असमय मृत्यु का शिकार होने वाले नागरिकों के परिवारों को सामाजिक सुरक्षा प्रदेश करने के उद्देश्य से हरियाणा सरकार द्वारा डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी दुर्घटना सहायता योजना लागू की गई है।

12/01/2018 शीतल पेय की बोतल में भरकर जेल में फेंकी शराब, बरामद
सोनीपत जिला कारागार में शीतल पेय पदार्थ की बोतल में भरकर फेंकी गई शराब को जेल वार्डन से बरामद कर लिया। इसकी सूचना जेल अधीक्षक को दी गई। जिस पर पुलिस को अवगत कराया गया। पुलिस ने शराब को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पता लगाया जा रहा है कि शराब किसके लिए फेंकी गई थी। शराब को पुलिस लाइन की तरफ से फेंका गया है।

10/01/2018 मिड वैरायटी का गन्ना लिया जा रहा कम, किसानों का हंगामा
सोनीपत सोनीपत शुगर मिल में गन्ने की पिराई को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। पिराई सत्र के करीब दो माह बीत जाने के बाद भी मिड वैरायटी के मूढ़े का गन्ना कम लिए जाने से गन्ना उत्पादक किसान खफा हो गए है। ऐसे में मंगलवार को रोषित किसानों ने न सिर्फ मिल प्रशासनिक अधिकारियों के सामने जमकर रोष प्रकट किया, बल्कि उन्हें तीन दिन की चेतावनी भी दी। किसानों ने कहा कि अगर तीन दिन के अंदर मिड वैरायटी के मूढ़े का गन्ना अधिक नहीं मंगवाया गया तो किसान मजबूरन मिल को बंद करके धरने पर बैठ जाएंगे।


31/12/2017 सारंग रोड अंडरब्रिज से जल्द होगा वाहनों का सुचारू आवागमन: पांडुरंग
सोनीपतत्नउपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने निर्देश दिए कि रेलवे स्टेशन के नजदीक सारंग रोड अंडरब्रिज को जल्द से जल्द ठीक कर यातायात के लिए सुचारू किया जाए। सामने की गलियों को ठीक ढंग से खुलवाया जाए और आस-पास की कालोनियों से गिर रही नालियों का भी स्थाई समाधान किया जाए।


29/12/2017 सीएम विंडो की शिकायत पर छापा: सोनीपत पहुंची स्वास्थ्य विभाग पंचकूला की टीम
सोनीपत फूड एवं ड्रग्स विभाग, पंचकूला की टीम बृहस्पतिवार को सीएम विडो की शिकायत पर छापेमारी करने के लिए सोनीपत पहुंची। टीम ने स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सोनीपत व खरखौदा में छापेमारी की।


28/12/2017 केंद्र और खट्टर सरकार मुरथल टोल परीक्षा में फेल!
सोनीपत राष्टीय राजमार्ग संख्या-1 पर भिगान- कुराड़ के पास लगाए गए टोल ह्रश्वलाजा हटाने के मामले में केंद्र व खट्टर सरकार मुरथल टोल हटवाने की परीक्षा में फेल हो चुकी है। आपको बता दे कि जहां एक ओर सांसद ने टोल हटवाने का आश्वासन दिया था। दूसरी और टोल ठेका कंपनी स्काई लार्क ने टोल ह्रश्वलाजा को स्थाई करने के लिए काम शुरू कर दिया था। उसी कड़ी मे सबसे पहले वहां पाईप लगाकर टिन शेड डाल दिए गए थे।

15/12/2017 सोनीपत में टला बड़ा रेल हादसा
सोनीपत त्न देश के व्यस्ततम रेल मार्गों में शुमार दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग पर पटरी में गेप होने की समय पर जानकारी मिलने से बड़ा हादसा टल गया। वीरवार सुबह राठधाना और नरेला रेलवे स्टेशन के बीच में टूटे हुए ट्रैक को पैसेंजर ट्रेन के लोको पायलेट ने समय रहते देख लिया और ट्रेन को रोक दिया।


07/12/2017 कभी लिंगानुपात में पीछे सोनीपत अब बेटियां बचाने में सबसे आगे
सोनीपत कभी लिंगानुपात के मामले में देश के सबसे पीछे जिलों में शामिल सोनीपत अब बेटियों की सुरक्षा में सबसे अग्रणी जिलों में शामिल हो गया है। वर्ष 2017 में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत किए गए प्रयासों में यहां बेहतरीन सफलता मिली है और इस साल एक जनवरी से 30 नवंबर तक एक हजार लडक़ों के पीछे अब 937 लड़कियां पैदा हुई हैं।

02/12/2017 गर्भवती महिलाओं का शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करें : पांडुरंग
सोनीपत उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि जिला में सभी गर्भवती महिलाओं का शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करें। इसके लिए आंगनवाड़ी सुपरवाईजर अपने-अपने क्षेत्र की जिम्मेदारी लेंगी। अगर इस रजिस्ट्रेशन को हम सौ प्रतिशत तक पूरा कर लेते हैं तो लिंगानुपात की स्थिति में बेहतरीन सुधार कर सकते हैं।

02/12/2017 कार के शीशे तोड़ कर चोरी करने वाला दिल्ली में गिरफ्तार
सोनीपत ग विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में रैडक्रास सोसायटी सोनीपत, मार्डन एजुकेशन सोसायटी सोनीपत व स्वास्थ्य विभाग सोनीपत ने मिलकर सिविल अस्पताल सोनीपत में एचआईवी/ एड्स जागरूकता पर मिलकर कार्यक्रम किया।


25/11/2017 उलटे-सीधे बयान से सीएम लोगों का ध्यान बांटना चाहते हैं
सोनीपत हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सीएम मनोहर लाल द्वारा की गई टिह्रश्वपणी पर पलटवार करते हुए कहा कि दरअसल, यह सीएम की बौखलाहट का नतीजा है। इस सरकार के पास बताने के लिए तो कुछ है नहीं, इसलिए उलटे-सीधे बयान देकर सीएम लोगों का ध्यान बांटना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इससे भ्रष्ट और घोटाले बाज सरकार आज तक प्रदेश में नहीं बनी है।

22/11/2017 28 से 30 नवंबर तक मनाया जाएगा जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव : आमना तस्नीम
सोनीपत अतिरिक्त उपायुक्त आमना तस्नीम ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। 28 से 30 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में 28 नवंबर को विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा, 29 नवंबर को गीता पर सेमिनार का आयोजन होगा और 30 नवंबर को शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा।

18/11/2017 ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है
सोनीपत ग गांव कैलासपुर से सोनीपत तक सडक़ न होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारियों से लेकर मंत्रियों तक गुहार लगाने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ है। इसको लेकर कैलासपुर के ग्रामीण शुक्रवार को सीएम मनोहर लाल से मिले। ग्रामीणों ने मुरथल रोड पर सीएम के काफिले को रुकवाकर अपनी मांग रखी। रामफल, श्याम, सुरेश, दयानंद, दिनेश, जगदीश, सूरजभान, सुनील, नरेंद्र आदि ने बताया कि गांव कैलासपुर करीब 200 साल से बसा हुआ है और इसमें एक सरकारी स्कूल है।। गांव की आबादी करीब ढाई हजार है। ग्रामीण समयानुसार बिजली व हाउस टैक्स भरते हैं। इसके बावजूद गांव से सोनीपत जाने के लिए कोई सडक़ नहीं है। उन्होंने कहा कि गांव से हर रोज लडक़े-लड़कियां स्कूलों में पढऩे के लिए आते हैं। ऐसे में सडक़ न होने के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। गांव तक सडक़ बनवाने के लिए वह अधिकारियों, मंत्रियों व सीएम विंडो पर भी गुहार लगा चुके हैं, लेकिन हालत जस के तस हैं। उनकी मांग है कि गांव के लिए रास्ता देकर सोनीपत तक सडक़ बनाई जाए।सीएम ने ग्रामीणों को जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया है।