healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
सोनीपत

25/05/2017 30 जून तक राशन कार्ड से आधार कार्ड लिंक करवाएं उपभोक्ता : पांडुरंग
सोनीपत त्न उपायुक्त के मकरंद पांडरंग ने बताया कि निदेशक खाद्य एवं पूर्ति विभाग हरियाणा द्वारा पत्र जारी कर आदेश दिए गए है कि किसी भी प्रकार की राशन सब्सिडी प्राप्त करने के लिए कार्ड धारकों व उनमें दर्ज व्यक्तियों के पास आधार कार्ड होना आवश्यक है। खाद्य एवं पूर्ति विभाग द्वारा जिन बीपीएल, ओपीएच व एएवाई श्रेणी के कार्ड धारकों को राशन उपलब्ध करवाया जाता है उनके राशन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खाता व मोबाइल नम्बर इत्यादि को ऑनलाईन किया गया है। विभाग / सरकार द्वारा आदेश जारी किए गए है जिन व्यक्तियों द्वारा अपना आधार कार्ड 30 जून 2017 तक ऑनलाईन नहीं चढ़वाया जाएगा उन्हें कोई राशन नहीं दिया जाएगा। उन्होंने सभी पात्र लाभार्थियों से अपील करते हुए कहा कि 30 जून 2017 तक अपना आधार नामांकन करवा लें। आधार कार्ड अथवा आधार नामांकन पर्ची की फोटो प्रति संबंधित सहायक खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी के कार्यालय में अथवा राशन कार्ड केन्द्र में प्रस्तुत करें। इसके अलावा राशन कार्ड के डाटा बेस में अवश्य शामिल करवाएं ताकि 30 जून 2017 के पश्चात स्वयं को मिल रही राशन की सुविधा से वंचित न हो।

25/05/2017 पत्रकार महा सम्मेलन 27 मई को पंचकुला में
सोनीपत त्न हरियाणा सरकार द्वारा 27 मई शनिवार को पंचकुला के इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में पत्रकार महा सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं सूचना जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की मंत्री कविता जैन मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम में प्रदेश के सभी जिलों के पत्रकार हिस्सा लेंगे।

25/05/2017 सेना में भर्ती के लिए 4 जिलों के युवाओं से आवेदन आमंत्रित
सोनीपत त्न सेना भर्ती कार्यालय रोहतक के भर्ती निर्देशक ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यालय द्वारा दो अगस्त 2017 से 11 अगस्त 2017 तक जिला पानीपत, रोहतक, झज्जर एवं सोनीपत के अभ्यार्थियों के लिए सोल्जर जीडी, सोल्जर टैक्रिकल, सोल्जर क्लर्क / एसकेटी एवं सोल्जर ट्रेडस मेन श्रेणी के लिए भर्ती का आयोजन किया जाएगा। इस भर्ती में ऑनलाईन पंजीकृत अभ्यार्थी भाग ले सकते है। भर्ती के लिए ऑनलाईन पंजीकरण / आवेदन 03 जून 2017 को प्रारम्भ होगा तथा पंजीकरण / आवेदन की अंतिम तिथि 17 जुलाई 2017 तक होगी। इच्छुक अभ्यार्थी भारतीय थल सेना की वेबसाईट 222.द्भशद्बठ्ठद्बठ्ठस्रद्बड्डठ्ठड्डह्म्द्व4. ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ से अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते है।


22/05/2017 स्वच्छता को लेकर आयोजित की जाएगी इनामी प्रतियोगिता : कविता
शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति सोनीपत को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिए हर सप्ताह 02 घण्टे का श्रम दान अवश्य करें। श्रीमती जनै आज नगर निगम कार्यालय में रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन, मार्किट एसोसिएशन व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों की स्वच्छता को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित कर रही थी।


15/05/2017 बेटी को हर हाल में न्याय दिया जाएगा : सुभाष बराला
कालुपुर निवासी युवती की रोहतक में दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में रविवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और महिला, बाल विकास एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने पीडि़त के घर पहुंचकर परिवार से मुलाकात की और सांत्वना दी। इस दौरान दोनों नेताओं ने कहा कि हर हाल में बेटी को न्याय दिया जाएगा और इस घटना के पीछे जो भी आरोपी हैं उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


15/05/2017 किसानों ने समाह्रश्वत किया 12 साल पुराना धरना
हरियाणा के कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेस-वे (केजीपी) और कुंडलीमानेसर- पलवल एक्सप्रेस-वे (केएमपी) की राह का व्यवधान आज उस समय समाह्रश्वत हो गया जब सोनीपत के गांव बढ$खालसा के ग्रामीणों ने हवन कर लंबे समय से चल रहे धरना को समाह्रश्वत करने की घोषणा की। केजीपी एवं केएमपी के गोल चक्कर एवं रोड के लिए बढ$खालसा गांव की जमीन का अधिग्रहण 2005 में तत्कालीन सरकार द्वारा किया गया था।

15/05/2017 पीडि़त परिवार को 10.50 लाख की मदद
सोनीपत। उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने बताया कि रोहतक में दुष्कर्म के बाद हत्या की गई कालुपुर गांव निवासी युवती के परिवार को 10 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की जाएगी। उन्होने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरा प्रशासन व सरकार पीडि़त परिवार के साथ हैं। उन्होंने बताया कि इस दुख के समय में परिवार को 10 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता शीघ्र दी जा रही है। इनमें 8.50 लाख रुपये सरकार की विभिन्न स्कीमों के तहत परिवार को दिए जाएंगे। इसके अलावा जिला प्रशासन दो लाख रुपये जिला रेडक्रास सोसाइटी के माध्यम से पीडि़त परिवार को देगा। श्री पांडुरंग ने कहा कि इस मामले में दो रोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और परिवार ने जिन लोगों पर शक जाहिर किया है उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पीडि़त परिवार को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

15/05/2017 मुख्यमंत्री आज सीपेट में करेंगे छात्रावास का उद्घाटन
उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार 15 मई को सेंट्रल इंस्टीट्यूट आफ ह्रश्वलास्टिक इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलॉजी (सीपेट) मुरथल में छात्रावास (लडक़े व लड़कियों) का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री अनंत कुमार भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्री उर्वरक एवं रसायन राज्यमंत्री मनसुख एल मंदाविया, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, सांसद रमेश कौशिक भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री व अन्य अतिथिगण सांय 5:00 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और छात्रावास का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

14/05/2017 भ्रमित न हो नागरिक : कविता जैन
सोनीपत। शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि कुछ लोग शहर व गांवों में प्रधानमंत्री ग्राम योजना ग्राम एवं शहरी के नाम से बेटी बचाओबेटी पढ़ाओ स्कीम को जोड़ते हुए कुछ फार्म बांट रहे हैं और आम लोगों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं।


12/05/2017 बीपीएल सूची कार्डधारकों को भी मिलेगा उज्ज्वला योजना का लाभ : कंबोज
प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज ने कहा है कि हरियाणा सरकार सभी बीपीएल कार्डधारकों को केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए कृतसंकल्प है।

12/05/2017 अब प्रत्येक परिवार के पास एलपीजी गैस कनेक्शन : रमेश कौशिक
सोनीपतत्न सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत जिला में प्रत्येक परिवार को एलपीजी गैस का कनेक्शन उपलब्ध करवा दिया गया है। पिछले वर्ष तक जिला में 91 प्रतिशत लोगों को गैस उपलब्ध करवाई गई थी और अब 10 मई को यह आंकड़ा 106 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। श्री कौशिक गुरुवार को खाद्य एवं पूर्ति विभाग के कार्यालय में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में जिला में 23 एलपीजी गैस वितरक हैं और एक मई 2016 को जिला में 2 लाख 56 हजार 291 गैस उपभोक्ता थे। मौजूदा समय में यह सं या बढक़र तीन लाख 31 हो गई है। उन्होंने कहा कि इस योजना के बाद प्रत्येक गृहणी को चूल्हे से मुक्ति दिलाई गई है और आम आदमी को फायदा देने के लिए इससे बड़ी कोई भी योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंत्योदय की भावना के साथ कार्य कर रहे हैं और उनका उद्देश्य पंक्ति के अंत में खड़े व्यक्ति तक भी विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। पिछले तीन वर्षों में सभी वर्गों को ध्यान में रखकर योजनाएं तैयार की गई हैं। सडक़ और रेल पर खासतौर पर काम किया गया है।

10/05/2017 स्कूलों से ड्राप आउट छात्राओं को दोबारा स्कूल लेकर आएं : निशांत यादव
उपमंडल अधिकारी (ना.) निशांत यादव ने कहा कि शिक्षा विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग की अधिकारी स्कूलों से ड्राप आउट हुई छात्राओं को दौबारा से स्कूल लेकर आएं। इसके लिए घर-घर जाकर उनके परिजनों को समझाएं और यह कारण जाने की छात्राओं ने किस कारण से स्कूल छोड़ा।

05/05/2017 स्वच्छता के लिए घर-घर जाकर जागरूक करेगी सर्वे टीम : वीरेंद्र हुड्डा
नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए निगम द्वारा एक सर्वे टीम का गठन किया गया है। यह टीम घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेगी और बताएगी कि वह अपना प्रतिदिन का कूड़ा इक_ा कर कूड़ा गाड़ी में डालें ताकि इससे बिजली व खाद बनाई जा सके। निगम कमिश्नर वीरेंद्र हुड्डा ने बताया कि नगर निगम द्वारा शहर के कूड़े के निस्तारण के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की गई है। इसके तहत शहर के कूड़े को इक_ा कर उसे उससे बिजली व कंपोस्ट का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके लोगों को जागरूक करने के लिए हैल्थ व सैनेटरी इंस्पेक्टर संदीप खत्री के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है। इस टीम में शहर के वार्ड 26 से योगेश कुमार की निगरानी में कार्य शुरू किया।

04/05/2017 कुण्डली में तीन दिनों तक होगा सांग
सोनीपतत्न हरियाणा स्वर्ण जयंती की अवसर पर हरियाणा कला परिषद द्वारा 04 से 06 मई तक प० ल मीचंद की पाठशाला, कुंडली(सोनीपत) में तीन दिवसीय सांग उत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए परिषद के प्रवक्ता ने बताया कि प्रतिदिन सांग अपराह्न तीन बजे शुरू होगा और लगभग तीन घण्टे तक चलेगा। उन्होंने बताया कि पहले दिन 04 मई को राजा भोज शरण दे सांग की प्रस्तति की जाएगी। यह सांग रामशरण मोडी व उसकी पार्टी द्वारा किया जाएगा।

03/05/2017 एक्सप्रेस वे के लिए लिया गया कब्जा-पांडुरंग
सोनीपतत्न एक्सप्रेस वे के निर्माण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा कब्जा लेने की कार्यवाही के सदंर्भ में उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने स्पष्ट किया है कि राज्य सरकार के निर्णय अनुसार ही आज की कार्यवाही करके कब्जा लिया गया है। उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने अधिग्रहण की गई जमीन का मुआवजा नहीं लिया था, उन्हें राज्य सरकार ने बदले में जमीन देने का निर्णय लिया था। उपायुक्त ने कहा कि बदले में जमीन तथा अधिग्रहित जमीन का मुआवजा देने के बाद ही भू मालिकों से जिला प्रशासन ने कब्जा लिया है ताकि कुडली-गाजियाबादपलवल व कुडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे के अधूरे निर्माण कार्य को पूरा कराया जा सके।


28/04/2017 तीन साल के कार्यकाल में किया रेलवे का कायाकल्प : कौशिक
सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले तीन वर्षों में पूरे देश में रेलवे का कायाकल्प किया गया है। रेलवे स्टेशनों पर सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। ट्रेनों में बेहतरीन सफर मुहैया करवाया गया है। सोनीपत रेलवे स्टेशन और सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में आने वाले सभी रेलवे स्टेशनों व लाईनों पर बेहतरीन कार्य किया गया है।

28/04/2017 डीआरओ सुरेश कुमार को सेवानिवृति पर दी विदाई
सोनीपतत्न जिला राजस्व अधिकारी सुरेश कुमार को गुरुवार को सेवानिवृति के अवसर पर विदाई दी गई। लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित कांफ्रेल हाल में आयोजित की गई इस विदाई पार्टी में उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग, एसडीएम निशांत यादव, एसडीएम गन्नौर सुरेंद्र दून, सीटीएम डा. संजय, नायब तहसीलदार हवा सिंह पुनिया व छोटू राम ने उन्हें पगड़ी बांधकर बेहतरीन कार्य के लिए बधाई दी। उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि सुरेश कुमार ने 34 वर्ष की सेवा अवधि में से 20 वर्ष सोनीपत में बिताए हैं। यहां वह बतौर नायब तहसीलदार, तहसीलदार और डीआरओ के पद पर कार्यरत रहे हैं। इस दौरान उनका कार्य बेहतरीन रहा है और राजस्व की बेहतरीन समझ होने की वजह से उनकी गिनती अच्छे अधिकारियों में होती है। उन्होंने इस दौरान उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की। इस अवसर पर एसडीएम निशांत यादव व एसडीएम गन्नौर सुरेंद्र दून ने भी सुरेश कुमार के बेहतरीन कार्यों की प्रशंसा की। स्टाफ की तरफ से आत्म प्रकाश ने उनका अभिनंदन पत्र पढ़ा।

27/04/2017 शहीद नरेश कुमार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाइ
छत्तीसगढ़ से सुकमा में नक्सलीयों से लड़ते हुए शहीद हुए जिला के गांव जैनपुर-टिकौला निवासी शहीद नरेश कुमार को बुधवार को पूरे राजकीय स मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। जैनपुर-टिकौला गांव के यमुना घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। के बड़े बेटे प्रीतम ने चिता को मुखाग्नि दी। इस अवसर पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, सांसद रमेश कौशिक, विधायक जयतीर्थ दहिया, उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग, एसपी अश्विन शेणवी सहित कई गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए।


26/04/2017 शतरंज में छिपी हैं उज्ज्वल भविष्य की बड़ी संभावनाएं
जिला शतरंज संघ के प्रधान संजीव अग्रवाल ने कहा कि शतरंज दुनिया के प्राचीन खेलों में से एक है और हमें इसे प्रोत्साहित करने के लिए स्कूल स्तर से लेकर विश्विद्यालय स्तर तक प्रतियोगिताएं आयोजित करवानी होंगे।


26/04/2017 पिछले वर्ष से पांच लाख मीट्रिक टन ज्यादा गेहूं खरीदा गया : पासवान
केंद्रीय खाद्य, पूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम बिलास पासवान ने कहा कि हरियाणा में न्यूनतम समर्थन मूल्य नीति के तहत 64 लाख 26 हजार 959 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद भारतीय खाद्य निगम व हरियाणा राज्य के खरीद एजेंसियों द्वारा की जा चुकी है। यह पिछले वर्ष 25 अप्रैल को खरीदे गए गेहूं से 4 लाख 99 हजार 904 मीट्रिक टन ज्यादा है। श्री पासवान मंगलवार को एथनीक इंडिया राई में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।


26/04/2017 भारतीय मानक ब्यूरो की अब पूरी दुनिया में धाक : पासवान
केंद्रीय खाद्य, पूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामबिलास पासवान ने कहा कि बीआईएस यानिके भारतीय मानक ब्यूरो अब पूरी दुनिया में मान्य हो गया है। देशभर में भारतीय मानक ब्यूरो के तहत विभिन्न वस्तुओं के प्रमाणन के लिए 21 हजार 347 लाइसेंस दिए गए हैं।

24/04/2017 रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं : कविता
शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता। हमें दूसरों का जीवन बचाने के लिए समय-समय पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए। श्रीमती जैन रविवार को जन सेवा जागृति मंच सेक्टर 15 द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर एवं चैरिटेबल डिस्पेंसरी के उद्घाटन अवसर पर संबोधित कर रही थी। श्रीमती जैन ने कहा कि रक्त ऐसी चीज है जिसका कोई उत्पादन नहीं किया जा सकता बल्कि यह इंसान के शरीर से दान ही किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं होता और हमें समय-समय पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए। इस अवसर पर गीता ज्ञानेश्वर स्वामी दिव्यानंद जी महाराज (भिक्षु) तपोवन हरिद्वार ने आध्यात्मिक प्रवचन भी दिए। रक्तदान शिविर में 100 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर मंच के प्रधान मोहन सिंह मनोचा ने उपस्थित सभी सदस्यों का धन्यवाद किया।

23/04/2017 स्कूल जाने के लिए दो गांवों के बच्चों को मिलेंगी साईकिल : पांडुरंग
सोनीपतत्न उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि सुविधाओं के आभाव के चलते किसी भी लडक़ी को स्कूल शिक्षा से वंचित नहीं होने दिया जाएगा।

23/04/2017 जल्द शुरू होगा रेल कोच फैक्ट्री का काम : रमेश कौशिक
सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि गन्नौर के बड़ी औद्योगिक क्षेत्र में लगने वाली रेच कोच फैक्ट्री का कार्य जल्द शुरू करवाया जाएगा। इसके लिए रेलवे को 175 एकड़ जमीन एचएसआईआईडीसी से उपलब्ध करवा दी गई है। यह रेल कोच फैक्ट्री सोनीपत जिला की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम करेगी। श्री कौशिक शनिवार को होटल सागर में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।


17/04/2017 देश का छठा आईआईआईटी होगा किलोहड़द गांव में : कविता जैन
शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि किलोहड़द गांव में बनने बनने वाला इंडियन इंस्टीट्यूट आफ इंर्फोमेशन एंड टैक्नोलाजी (आईआईआईटी) देश का छठा शिक्षण संस्थान होगा और यह क्षेत्र के युवाओं को शिक्षा और रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा।

16/04/2017 बगैर मान्यता व विभागीय अनुमति के चल रहे स्कूल तुरंत बंद करें : डीईओ
सोनीपतत्न जिला शिक्षा अधिकारी जिले सिंह ने बताया कि जिला में अनेकों ऐसे विद्यालय चल रहे हैं जो बिना मान्यता या बिना विभागीय अनुमति के धड़ल्ले से संचालित किए जा रहे हैं। सरकार एवं विभाग ऐसे विद्यालयों के प्रति गंभीर है।

16/04/2017 धूमधाम से मनाई गई डा. अंबेडकर जयंती
जिला जेल सोनीपत पर जेल अधीक्षक जयकिशन छिल्लर की अध्यक्षता में विचार मंच के अध्यक्ष सुरजभान बढगुज्जर, आर०के०पोडिया, मानवाधिकार सरंक्षण संघ सोनीपत के प्रधान जयवीर गहलावत, कृष्ण कुमार, भीम सिंह द्वारा भारत रत्न बाबा साहेब डा० भीमराव अम्बेडकर जयन्ती बडी धूम-धाम से मनाई गई।


14/04/2017 एकता का संदेश ही संविधान की आत्मा
हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने संविधान निर्माता बाबा साहेब डा. बी.आर. अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन करते हुए कहा कि देश की मजबूत एकता ही भारतीय संविधान की आत्मा है। विविधता एवं अनेकता में एकता ही हमारी पहचान है।


13/04/2017 बाबा साहब की सोच को अपनाना होगा : सीमा
मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने के लिए बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने अपना पूरा जीवन लगा दिया। हमें भविष्य में विकास, भाईचारे और सामाजिक एकता के लिए बाबा साहेब के विचारों को अपनाना होगा। श्रीमती त्रिखा बुधवार को सेक्टर-15 स्थित डीएवी स्कूल में आयोजित बाबा साहेब अंबेडकर जयंती अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

13/04/2017 भारत की संकल्पना विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार
राजीव गांधी एजुकेशन सिटी स्थित एसआरएम विश्वविद्यालय के तत्वावधान में संविधान निर्माताओं की दृष्टि में भारत की संकल्पना विषय पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार के समापन समारोह में 13 अप्रैल, 2017 को दोपहर 02:30 बजे हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। मीडिया कर्मियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने ले जाने के लिए एसआरएम विश्वविद्यालय की गाड़ी रेलवे रोड स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में दोपहर 01:30 बजे उपलब्ध रहेगी।