सोनीपत

23/09/2017 खेल महाकुंभ को भव्य आयोजन बनाएं : सुजान
सोनीपत अतिरिक्त उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि 26 सितंबर से आयोजित होने वाले खेल महाकुंभ को हमें एक भव्य आयोजन के तौर पर आयोजित करना है। कार्यक्रम की तैयारियों में कोई कमी न रहे और खिलाडिय़ों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सभी तैयारियां बेहतर ढंग से की जाएं। अतिरिक्त उपायुक्त शुक्रवार सांय अपने कार्यालय में खेल महाकुभ की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

23/09/2017 किसानों की सहायता के लिए मंडियों में लगेंगे सहायता काउंटर
सोनीपतत्नउपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने बताया कि किसानों की सुविधा के लिए सभी मंडियों में काउंटर स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए सभी सचिव मार्केट कमेटी को निर्देश जारी किए गए है। उन्होंने बताया कि जिला की सभी मंडियों में जहां पर धान/बाजरा की खरीद का कार्य किया जाना है। वहां किसानों की सहायता के लिए सचिव मार्केट कमेटी के माध्यम से काउंटर स्थापित करवाए जाएंगे। इसके साथ ही फसलों के संबंध में दरों / नार्म के अनुसार फसले सुखाकर लाने के लिए किसानों को प्रेरित किया जाएगा। किसानों की सहायता के लिए पोस्टर इत्यादि भी लगाए जाएंगे। किसान सहायता केन्द्र काउंटर पर किसान अपनी फसलों से संबंधित अदायगी, नमी, न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम कीमत मिलने या अन्य कोई कठिनाई हो तो अपनी शिकायत इस काउंटर पर दर्ज करवा सकते है।

23/09/2017 घरों के बाहर कूड़ा पड़ा होने से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन
सोनीपतत्न महावीर कॉलोनी में घरों के बाहर गली में कूड़ा पड़ा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का आरोप है कि हर समय कूड़ा पड़ा होने से लोग बीमार हो रहे हैं। शिकायत करने के बाद भी नगर निगम के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे नाराज लोगों ने नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने इसका स्थाई समाधान करने की मांग की। लोगों ने कहा कि उनके घरों के सामने कई महीनों से कूड़े का ढेर लगा रहता है। यहां आसपास के लोगों के साथ नगर निगम के कर्मचारी भी कूड़ा डाल रहे हैं। कूड़े से हमेशा दुर्गंध आती रहती है, जिससे आसपास के लोग बीमार हो रहे हैं। वहीं गली से निकलना भी दूभर हो रहा है। उन्होंने कहा कि कूड़ा उठवाने की मांग को लेकर वह कई बार नगर निगम के अधिकारियों को शिकायत करने के बाद भी समाधान नहीं हुआ है। इससे कालोनी के लोगों में नगर निगम के खिलाफ रोष बना हुआ है। कॉलोनीवासियों ने जल्द कूड़ा उठाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही इसका स्थाई समाधान करने की भी मांग की।

21/09/2017 धान की पराली जलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई : पांडुरंग
सोनीपत। उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि खेतों में धान की पराली जलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पहले से ही किसानों को जागरूक कर दिया गया है कि वह धान की पराली व अवशेषों को न जलाएं। श्री पांडुरंग बुधवार को मुख्य सचिव डीएस ढेसी की विडियो कांफ्रेस के बाद अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि धान की फसल के अवशेष और पराली जलाने से बड़ी मात्रा में प्रदूषण होता है। इससे कई बीमारियां होती हैं और पर्यावरण को भी नुकसान होता है। ऐसे में सभी किसानों को यह हिदायत दी गई है कि वह धान की पराली न जलाएं। इसके लिए सभी ग्राम सचिव व पटवारी लगातार नजर रखेंगे और अगर कहीं से भी कोई सूचना मिलती है तो वहां तुरंत जाकर संबंधित किसान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगे और जुर्माना करेंगे। श्री पांडुरंग ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए सभी सरपंचों को भी पत्र लिखा जाएगा और इस कार्य में सहयोग के लिए ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारी तय होगी।

19/09/2017 लाभपात्रों के डाटा में सही आधार संख्या दर्ज करवाएं : गोदारा
सोनीपत ग जिला समाज कल्याण अधिकारी महावीर सिंह गोदारा ने बताया कि जिला में सामाजिक सुरक्षा पेंशन भत्ता योजनाओं के 6569 लाभपात्रों के डाटा में आधार संख्या दर्ज नहीं है। 3036 लाभपात्रों के डाटा में आधार संख्या गलत दर्ज की गई है। 2783 लाभपात्रों के आधार कार्ड हरियाणा राज्य से बाहर बनाए जाने की संभावना है तथा 10095 लाभपात्रों के डाटा में अवैध तरीके से दो या अधिक बार आधार संख्या दर्ज है। ऐसे में इन लाभपात्रों की अगस्त 2017 की पैंशन रोक दी गई है और जैसे ही इनकी सही आधार संख्या दर्ज हो जाएगी उनकी पैंशन बकाया राशि जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन लाभपात्रों की अगस्त 2017 की पैंशन रोकी गई है उनसे अनुरोध किया जाता है कि वे अपने मूल आधार कार्ड अपने-अपने संबंधित खंड कार्यालय, नगर निगम, नगर पालिका में 29 सितंबर तक अपने-अपने आधार कार्ड की फोटोप्रति पर अपनी पैंशन आईडी संख्या दर्ज करते हुए एवं अपने हस्ताक्षर/ अंगूठे का निशान भी आधार कार्ड की फोटोप्रति पर लगाकर अपने से संबंधित खंड, नगर पालिका कार्यालय में जमा करवाएं।

15/09/2017 सभी जेलों में 65 करोड़ की लागत से लगाए जाएंगे जैमर : पंवार
सोनीपतत्नपरिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि प्रदेश की जेलों को और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए सभी जेलों में 65 करोड़ रुपये की लागत से जैमर लगाए जाएंगे। इसकी अनुमति जल्द ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा प्रदान करने के लिए फाईल भेजी गई है। श्री पंवार गुरुवार को लघु सचिवालय में जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की मीटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। श्री पंवार ने कहा कि जैमर लगाने के बाद सभी जेलों में मोबाईल फोन के प्रयोग की समस्या पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज में बसों की कमी को दूर करने के लिए कार्य किए जा रहे हैं 600 नई बसों को बेड़े में शामिल करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि रोडवेज की सवारी सुरक्षित हो इसके लिए रोडवेज बसों में चालकों को मोबाइल पर बातचीत न करने के निर्देश दिए गए हैं।

15/09/2017 वार्ड में स्वच्छता अभियान : अच्छे कार्य के लिए सरकार देगी दो लाख
सोनीपतत्नआयुक्त, नगर निगम, सोनीपत ने शहरी स्वच्छता पुरस्कार योजना के तहत वार्ड नं. 17 की आवासीय कल्याण संघ नारी शक्ति, पार्क के अध्यक्ष श्री मनजीत सिंह, भूतपूर्व पार्षद को उनके वार्ड में स्वच्छता अभियान के तहत अच्छे कार्य करने के लिए सरकार द्वारा स्वीकृत की गई 2,00,000/- रू. की राशि प्रदान की और इसी क्रम में वार्ड नं.16 के श्री संजीव वलेचा, को भी आज उनके वार्ड को साफ, स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिए भगवान शिव जन सेवा समिति, इन्द्रा कालोनी को स्वच्छता अभियान के तहत शहर को 50,000/-रू. का पुरस्कार प्रदान किया गया।

12/09/2017 बाल कल्याण समिति में पहुंचा लावारिश बच्चा
सोनीपत ग जिला बाल संरक्षण अधिकारी स्वीटी सैनी ने बताया कि एसएचओ सदर गोहाना द्वारा अनुज नाम का एक लडक़ा बरामद किया गया है। यह बच्चा लावारिश हालत में सैनीपुरा चौक पर पाया गया है। पुलिस ने बच्चे को बाल कल्याण समिति सोनीपत के सामने पेश किया और समिति ने बच्चे को देखभाल एवं सुरक्षा के लिए सपना बाल कुंज में भेज दिया है। जिला बाल संरक्षण कार्यालय द्वारा बच्चे की काउंसलिंग करवाई जा रही है। बाल संरक्षण अधिकारी आरती ने बताया कि बच्चे की काउंसलिंग के दौरान जो भी तथ्य सामने आएगे उनके आधार पर बच्चे के माता-पिता का पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को बच्चे के बारे में कोई भी जानकारी मिलती है तो इसे बाल संरक्षण समिति को अवगत करवाएं।

12/09/2017 बाल संरक्षण आयोग की सदस्य ने दी पास्को एक्ट की जानकारी
सोनीपत ग हरियाणा राज्य बाल संरक्षण आयोग की सदस्य सुनीता देवी ने सोमवार को जिला के विभिन्न स्कूलों में जाकर छात्र-छात्राओं को पास्को एक्ट के तहत जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि अगर बच्चों के साथ स्कूल में या घर में कोई यौन हिंसा होती है तो उसके लिए कानून बनाया गया है। इस कानून के तहत जो भी बच्चा इस तरह की यौन हिंसा की शिकायत दर्ज करवाता है तो उसकी जानकारी गुप्त रखी जाती है। इसमें अपराधी के खिलाफ सजा का भी प्रावधान किया गया है। इस दौरान उन्होंने मिडल स्कूल गुढा, राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल कथूरा में भी बच्चों को जानकारी दी गई। इस अवसर पर डीसीपीओ स्वीटी सैनी, ममता शर्मा भी मौजूद थी।


26/07/2017 कुंडली में सडक़ किनारे बने 30 से ज्यादा अवैध खोखे हटाए
सोनीपत कुंडली में जीटी रोड के किनारे अवैध ढंग से खोखे लगाने वालों पर प्रशासन ने सख्त रूख अपनाते हुए मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी रखी। इस कार्रवाई में 30 से अधिक खोखे हटाए गए। इसके साथ ही इन्हें चेतावनी भी दी गई है कि भविष्य में इस तरह से दुकान लगाने की कौशिश की गई तो उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया जाएगा।

24/07/2017 सोनीपत की बेटी पूजा हमारा गौरव
चंडीगढ़ हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा है कि वैश्विक मंच पर देश को कामयाबी दिलाने वाली सोनीपत की बेटी पूजा दहिया हमारा गौरव है तथा बेटियों द्वारा लगातार अपनी कामयाबी की पटकथाएं लिखना न केवल बेटी बचाओबेटी पढ़ाओ अभियान को गति दे रहा है, अपितु अभिभावकों में भी भरपूर आत्मविश्वास पैदा कर रहा है।

21/07/2017 अमरूद का पौधा लगाकर स्वर्ण जयंती बाग लगाओ अभियान की शुरूआत
सोनिपत बागवानी विभाग द्वारा वीरवार को गांव मनौली में स्वर्ण जयंती बाग लगाओ अभियान एवं सैमीनार के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मिशन के निदेशक डॉ0 बीएस सहरावत ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने अमरूद का पौधा लगाकर स्वर्ण जयंती बाग लगाओ अभियान की शुरूआत की।

20/07/2017 नौकरियों में सिफारिश खत्म करना सरकार की बड़ी उपलब्धि
गोहाना (सोनीपत) प्रदेश के जनस्वास्थ्य राज्य मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें सभी वर्गों के विकास के लिए कार्य कर रही हैं। भ्रष्टाचार को खत्म कर समान विकास के साथ सत्ता में आई सरकार ने अपने वायदे को पूरी तरह से निभाया है। पुलिस की भर्ती में पहली बार बगैर सिफारिश के गरीब के बच्चे को भी नौकरी मिली है।

18/07/2017 नर्सरियों में 25-25 खिलाडियों का चयन
सोनीपत ग जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी प्रेम सिंह हुड्डा ने बताया कि खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा द्वारा सरकारी/गैर सरकारी शिक्षण संस्थाओं में गोल्डन जुबली खेल नर्सरियां वर्ष 2017 के अंतर्गत जिला सोनीपत में 10-10 खेल नर्सरी (लडक़े-लड़कियां) भिन्न-भिन्न खेलों के लिए स्थापित करने का निर्णय लिया गया है।

16/07/2017 मशरूम के उत्पादन से किसान को बहुत मुनाफा होगा
सोनीपतत्न हरियाणा अनुसंधान व विकास केन्द्र में मशरूम पर प्रशिक्षण कार्यक्रम का शनिवार को समापन हुआ। इस अवसर पर भारत सरकार के सोलन मशरूम अनुसंधान निदेशालय के निदेशक डॉ. वीपी शर्मा ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए बताया कि मशरूम उत्पादन व विपणन के लिए आगे आएं। मशरूम के उत्पादन से किसान को डबल मुनाफा होगा। उन्होंने कहा कि मशरूम उत्पादन व विपणन के अलावा स्टार्ट अप इंडिया के तहत वातावरण नियंत्रित युनिट लगाएं व रोजगार सृजन का कार्य करें। इस अवसर पर वैज्ञानिक प्रभारी डॉ. अजय सिंह ने युवाओं को बटन व दुघ छत्ता व सिपीनुमा तकनीकों की जानकारी दी। इस कार्यक्रम में हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली व गुजरात से आए हुए 40 युवक व युवतियों ने भाग लिया। इस प्रशिक्षण में सुजाता, डॉ. परमीन्दर मलिक व आरके गौतम ने भी सभी युवक व युवतियों को कृषि के अनेक तकनीकों के बारे में जानकारी दी। मालूम हो कि देशभर में मशरूम की खेती कर लोगों ने अच्छा मुनाफा कमाया है।

12/07/2017 सीएम घोषणाओं की लगातार समीक्षा करें अधिकारी : पांडुरंग
उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि जिला में जितनी भी सीएम घोषणाएं की गई हैं अधिकारी उन सभी की लगातार समीक्षा करें और गंभीरता से उन्हें पूरा करें। अगर कोई अधिकारी इन कार्यों में कोई लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ स त कार्रवाई की जाएगी। श्री पांडुरंग मंगलवार सांय लघु सचिवालय के प्रथम तल स्थित कांफ्रेस हाल में अधिकारियों के साथ सीएम घोषणाओं की समीक्षा कर रहे थे।

12/07/2017 सोनीपत आईटीआई में 14-15 को जॉब मेला
हरियाणा कौशल विकास औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के प्रधान सचिव टीसी गुह्रश्वता ने कहा कि सोनीपत आईटीआई में 14 व 15 को लगने वाले जॉब मेला का उद्देश्य युवाओं को उनके हुनर के अनुसार नौकरी दिलवाना है। ऐसे में प्रत्येक युवा को यहां नौकरी के लिए इंटरव्यू और चयन के लिए प्रस्तुत होने का अवसर प्रदान किया जाए।

11/07/2017 आईटीआई में 14 और 15 जुलाई को लगेगा नौकरी मेला : पांडुरंग
उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि जिला के युवाओं को रोजगार देने के लिए 14 व 15 जुलाई को आईटीआई सोनीपत में नौकरी मेला का आयोजन किया जाएगा। मेले में युवाओं को रोजगार देने के लिए जिला के सभी औद्योगिक क्षेत्रों के उद्योगपति शामिल होंगे।

07/07/2017 जीएसटी पर सेमिनार शुक्रवार को शुभम गार्डन में
सोनीपत ग आबकारी एवं कराधान आयुक्त अनिल कादियान ने बताया कि जिला के व्यापारियों को जीएसटी (गुड्स एवं सर्विस टैक्स) के संबंध में प्रशिक्षित करने व जानकारी देने के लिए शुक्रवार को शुभम गार्डन मुरथल रोड में एक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। सेमिनार में मु य अतिथि संयुक्त आबकारी एवं कराधान आयुक्त (अपील) कुमुद सिंह होंगी। कार्यक्रम में जीएसटी पर जानकारी देने के लिए कई वक्ताओं को आमंत्रित किया गया है। सेमिनार प्रात 10.30 बजे शुरू होगा।

06/07/2017 लोग पुस्तकों को दान करें : अधीक्षक
सोनीपत ग विशेष गृह सोनीपत के अधीक्षक ने बताया कि विशेष गृह सोनीपत में रह रहे कई संवासी पढने के इच्छुक हैं। जिसके लिए उन्हें किताबों की आवश्यकता है। उनकी इसी आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए यदि कोई भी व्यक्ति किताबें दान करना चाहता है तो वह संस्था(विशेष गृह सोनीपत) में दान कर सकता है। इन पुस्तकों में बच्चों के लिए दसवीं, बारहवीं व बीए से संबंधित पुस्तकें शामिल हैं। इस संबंध में दूरभाष नंबर- 0130-2245710 पर भी स पर्क किया जा सकता है।

06/07/2017 एसडीएम ने किया नागरिक अस्पताल का औचक निरीक्षण
सोनीपत ग एसडीएम निशांत यादव ने बुधवार को सिविल अस्पताल को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में समस्याओं की जानकारी ली और मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। अपने दौरे में एसडीएम ने सबसे पहले ओपीडी काउंटर का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने मरीजों से बातचीत की और सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने ओपीडी, ऑप्रेशन थिएटर, लैब, अल्ट्रासाउंड केन्द्र सहित पूरे अस्पताल का दौरा किया। यहां उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को साफ सफाई और बेहतर ढंग से करवाने के आदेश दिए। उन्होंने अस्पताल में पड़े कंडम सामान की जल्द से जल्द निलामी करवाने के आदेश दिए। इस अवसर पर सीएमओ डॉ० जे एस पुनिया, पीएमओ डॉ० एस के अरोड़ा सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे।

06/07/2017 कार्डधारकों को आनलाईन राशन वितरण
सोनीपत त्न उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने बताया कि खाद्य एवं पूर्ति विभाग द्वारा पीओएस मशीनों व बिक्री यन्त्रों के माध्यम से डिपूधारकों द्वारा कार्डधारकों को आनलाईन राशन वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा जानबूझकर यह प्रचार किया जा रहा है कि खादय एवं पूर्ति विभाग द्वारा जो राशन वितरण किया जा रहा है वह ठीक नहीं तथा उसमें बहुत सी समस्याएं है। लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि सरकार द्वारा पीओएस मशाीनों के माध्यम से राशन वितरण किया जा रहा है। वह सभी व्यक्तियों के लिए सही है। उन्होंने बताया कि परिवार का कोई भी सदस्य जिसका आधार कार्ड राशन कार्ड में दर्ज है वह डिपूधारक के पास जाकर अपना राशन ले सकता है। उपायुक्त ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 1 जुलाई 2017 से पूरी तरह से ऑनलाईन ईपीएस ढंग से राशन वितरण प्रणाली 21 जिलों मे लागू की गई है। इसमें सिर्फ मुखिया ही नहीं बल्कि राशन कार्ड में दर्ज सदस्य और उसका आधार कार्ड है तो कोई भी सदस्य राशन ले सकता है।

05/07/2017 समर कैंप बच्चों के लिए महत्वपूर्ण ह्रश्वलेटफार्म
सोनीपत। जिला बाल कल्याण परिषद एवं हरियाणा स्कूल शिक्षा परिषद के सयुंक्त तत्वाधान से 01 जून से चलाए जा रहे समर कै प का समापन समारोह आयोजि किया गया। इस समारोह में मु य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी सुमन नैन में शिरकत की। सुमन नैन में इस समारोह में बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि समर कै प बच्चों के समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण ह्रश्वलेटफार्म है। प्राईवेट स्कूलों के बच्चे आमतौर पर महंगे संस्थानों में समर कै प के दौरान विभिन्न प्रशिक्षण प्राप्त करते है।

05/07/2017 हिपा का प्रशिक्षण शिविर शुरू
सोनीपत ग हरियाणा इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (हिपा) द्वारा लघु सचिवालय में सुशासन एवं नैतिकता विषय पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। हिपा के निदेशक जी प्रसन्ना कुमार के निर्देशन में चलाए जा रहे इस कार्यक्रम में जिला के 25 वरिष्ठ अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान संबोधित करते हुए हिपा की प्रोफेसर व कोर्स निदेशक आरती डूडेजा ने संबोधित करते हुए कहा कि पांच दिवसीय इस प्रशिक्षण शिविर के लिए विशेष तौर पर प्रशिक्षकों को आमंत्रित किया गया है।

02/07/2017 आठ निवेशकों को नई यूनिट लगाने के लिए सीएलयू जारी
सोनीपतत्न जिला स्तरीय क्लीयरेंस कमेटी (डीएलसीसी) की मीटिंग शुक्रवार को उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के प्रथम तल स्थित कांफ्रेस हाल में आयोजित की गई। मीटिंग में आठ निवेशकों को नई यूनिट लगाने के लिए सीएलयू (चेंज आफ लैंड यूज) जारी की गई।

29/06/2017 पंचायत उपचुनाव : केंद्रों के पास शराब के ठेके खोलने पर पाबंदी
सोनीपत। जिला मैजिस्टे्रट के मकरंद पांडुरग ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के उप-चुनाव जून 2017 में ग्राम पंचायत थरिया (खंड सोनीपत) में सरपंच तथा ग्राम पंचायत सिसाना (खंड खरखौदा) के पंच के 29 जून को होने वाले मतदान, मतगणना को शांति पूर्वक संपन्न करवाने के लिए इन गांवों में मतदान व मतगणना के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब आबकारी अधिनियम 1914 की धारा 54 के तहत आस-पास के शराब के ठेके खोलने पर पाबंदी लगाई गई है।

29/06/2017 29 व 30 जून को ई-दिशा में बंद रहेगा वाहन रजिस्ट्रेशन का कार्य : एसडीएम
सोनीपतत्नएसडीएम (ना.) निशांत यादव ने बताया कि 29 व 30 जून को ई-दिशा केंद्र में वाहन रजिस्ट्रेशन, एनओसी सहित इससे संबंधित सभी कार्य बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि वाहन रजिस्ट्रेशन के लिए साफ्टवेयर 0.4 वर्जन के अपलोड किए जाने के चलते दो दिन के लिए रजिस्ट्रेशन का यह कार्य बंद किया गया है। ऐसे में आम जनता से अपील है कि वह अगले दो दिन ई-दिशा केंद्र में अपने वाहनों के रजिस्ट्रेशन व अन्य कार्यों के लिए न आएं।

29/06/2017 ईरो नैट का शुभारंभ 30 जून को
सोनीपतत्न जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 30 जून को सांय 3 बजे ईरो नैट का शुभारंभ वैब कास्टिंग के माध्यम से किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी, सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, मीडियाकर्मी, सिविल सोसायटी के सदस्य व पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

29/06/2017 भारी बारिश की चेतावनी
सोनीपतत्नउपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा 28, 29 व 30 जून को पूरे प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसमें जिला सोनीपत भी शामिल है।

28/06/2017 सोनीपत में 69 टन नकली सरसों का तेल व पॉम ऑयल पकड़ा
चंडीगढ़त्न हरियाणा के मुख्यमंत्री के उडऩदस्ते द्वारा आज व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर छापे मारे और इन छापों के दौरान विभिन्न नकली सामान व गैर-कानूनी कार्यों में संलिप्त लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार उडऩदस्ते द्वारा सोनीपत में 69 टन नकली सरसों का तेल व पॉम ऑयल पकड़ा है, जिसकी कीमत चार करोड़ रुपये बताई जा रही है।


Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.