सोनीपत

15/08/2018 अचानक कार्यकर्ताओं के घर पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल
सोनीपत मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार सुबह अचानक कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए उनके घर पहुंच गए। अचानक मुख्यमंत्री के पहुंचने की सूचना पाकर कार्यकर्ताओं में जोश व उत्साह देखने को मिला और सभी ने उनका जोरदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने भी कार्यकर्ताओं से मिलकर उनका हाल-चाल पूछा और समस्याएं भी जानी।


12/08/2018 सीएम मनोहर लाल आज करेंगे गोहाना में किसान धन्यवाद रैली
सोनपीत मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को गोहाना में किसान धन्यवाद रैली को संबोधित करेंगे। नई सब्जी मंडी में आयोजित होने वाली इस रैली को लेकर प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मुख्यमंत्री इस दिन 5311.98 लाख रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। एसपी प्रतीक्षा गोदारा, एसडीएम गोहाना आशीष कुमार सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों ने रैली के मद्देनजर शनिवार को रैलीस्थल का जायजा भी लिया।


08/08/2018 वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगा कर सडक़ सुरक्षा जागरूकता का दिया संदेश
सोनीपत जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी तैय्यब हूसैन के निर्देशानुसार सोनीपत शहर में सारंग रोड स्थित यातायात थाने के सामने व महाराणा प्रताप चौक पर साइकल, मोटर साइकल, ई-रिक्शा व अन्य वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगा कर लोगों को जागरूक किया गया।


05/08/2018 सीवरेज समस्या का मिलकर समाधान करें नगर निगम व जनस्वास्थ्य विभाग: राजीव जैन
सोनीपत सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि सोनीपत शहर के अलावा गोहाना, गन्नौर व खरखौदा में सीवरेज सबसे बड़ी समस्या है। इस समस्या के समाधान के लिए जनस्वास्थ्य विभाग व नगर निगम अधिकारी मिलकर कार्ययोजना तैयार करें और इस समस्या का स्थाई समाधान करें।


03/08/2018 मुकद्दमें की ठीक ढंग से पैरवी न करने पर मुरथल एसएचओ को सस्पेंड करने के आदेश
सोनीपत मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव राकेश गुप्ता ने गुरुवार को विडियो कान्फ्रेस के दौरान सरकार की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए। इस दौरान मुरथल गांव में पूर्व सरपंच द्वारा 100-100 गज के ह्रश्वलाट आवंटन के मामले में ठीक ढंग से तफ्तीश न करने पर मुरथल थाना के एचएचओ सब इंस्पेक्टर फूलकुमार को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं।


03/08/2018 आचार, पापड़, मसाला व चटनी, मुरब्बा बनाने का 10 दिवसीय कोर्स
सोनीपत जिला कारागार सोनीपत में पंजाब नेश्रनल बैंक आर.से.टी., सोनीपत की तरफ से आचार, पापड, मसाला व चटनी, मुरब्बा बनाने के 10 दिवसीय कोर्स का समापन किया गया, जिसका समापन श्री तय्यब हुसैन, माननीय मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी-कम-सचिव, जिला एवॅं प्राधिकरण, सोनीपत के द्वारा विधिवत रूप से किया गया।


02/08/2018 जीवन रक्षा के लिए सबसे जरूरी है सडक़ सुरक्षा : ललित बत्रा
सोनीपत जिला एवं सत्र न्यायाधीश ललित बत्रा ने कहा कि जीवन रक्षा के लिए सडक़ सुरक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है। इसलिए हम सभी को सडक़ सुरक्षा के लिए जागरूक होना होगा और दूसरों को भी जागरूक करना होगा। श्री बत्रा बुधवार को उपायुक्त विनय सिंह और डीआईजी कम एसपी सतेंद्र गुप्ता के साथ एडीआर सेंटर में जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा सडक़ सुरक्षा एक जिंदगी कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों द्वारा निकाली जा रही जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाने से पहले संबोधित कर रहे थे।


02/08/2018 गोहाना में १२ को किसान धन्यवाद रैली
गोहाना हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को दिल से खुश होने का अवसर प्रदान किया है, जिसके तहत प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करने के लिए गोहाना में 12 अगस्त को किसान धन्यवाद रैली का आयोजन किया जा रहा है।


31/07/2018 लोगों के लिए वरदान साबित होगा रेलवे की जमीन में बना पार्क : राजीव जैन
सानीपत मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि कभी गंदगी से अटी पड़ी रहने वाली रेलवे की जमीन पर अब सुंदर पार्क तैयार कर दिया गया है और जल्द ही इसमें पौधरोपण का कार्य भी पूरा हो जाएगा। यह जगह पहले जहां आस-पास के लोगों के लिए नरक के समान थी वहीं अब पार्क बनने के बाद यहां के लोगों के लिए वरदान साबित होगी।


29/07/2018 सोनीपत को हरा-भरा बनाने के लिए 3 लाख 84 हजार पौधे लगाये जायेंगे : उपायुक्त विनय सिंह
सोनीपत पर्यावरण संरक्षण तथा सोनीपत को हरा-भरा बनाने के उद्देश्य से जिले में इस वर्ष 3 लाख 8 4 हजार पौधे लगाये जायेंगे। यह कहना है उपायुक्त विनय सिंह का। उन्होंने कहा कि इस बार स्कूली विद्यार्थियों को पौधारोपण अभियान के साथ विशेष रूप से जोड़ा जा रहा है, जिसके अंतर्गत 1 लाख 44 हजार विद्यार्थियों को पौधों का वितरण किया जाएगा।

26/07/2018 सरकार ने किया सोनीपत नगर निगम का पुर्नगठन
चंडीगढ़ अंबाला नगर निगम को भंग करने के बाद हरियाणा सरकार ने अब सोनीपत नगर निगम का पुर्नगठन कर दिया है। सरकार ने यह फैसला ग्रामीणों के विरोध के बाद लिया है। जिसके चलते अब नगर निगम में न केवल कुछ नए गावों को शामिल किया गया है बल्कि ग्रामीणों के विरोध के चलते कुछ गावों को बाहर भी कर दिया गया है।


23/06/2018 निराकरण के लिए एकजुट प्रयास जरूरी : उपायुक्त
सोनीपत कालूपुर चुंगी स्थित बूस्टिंग स्टेशन में पानी बचाओ जागरूकता स्थल का उद्घाटन करते हुए उपायुक्त विनय सिंह ने कहा कि जल संकट आज की ज्वलंत समस्या है। इसके निराकरण के लिए सबको एकजुट होकर जल संरक्षण के प्रयास करने होंगे। यदि जल की बर्बादी नहीं रोकी गई तो नई पीढ़ी का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा।


22/06/2018 फिर से विश्व गुरू बनने की राह पर है भारत : कविता जैन
सोनीपत शहरी स्थानीय निकाय, महिला बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि योग जीवन का वह मार्ग है जो मनुष्य कासर्वांगीण विकास करने में सहायक है। तेजी से बदलते युग की जीवन शैली में योग का महत्व और भी बढ़ गया है। समय के अभाव में लोग शारीरिक परिश्रम नहीं कर पाते और तनाव पैदा होना शुरू हो जाता है।


21/06/2018 मैराथन में विजेता का खिताब मिला नीशू, हिमांशु और देवेंद्र पहल को
सोनीपत अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित मैराथन के पुरुष वर्ग में हिमांशु तथा महिला वर्ग में नीशू ने बाजी मारी, जबकि 45 वर्ष आयुवर्ग से अधिक में देवेंद्र पहल को विजेता का खिताब मिला। विजेताओं को मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम प्रशांत पवार ने पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।


17/06/2018 सामाजिक दायित्व व सेवा के लिए उपायुक्त के आह्वान पर समर्पण संस्था का गठन
सोनीपत समाज सेवा तथा सामाजिक दायित्वों के निर्वहन के लिए उपायुक्त विनय सिंह ने जिलावासियों का समर्पण सोनीपत संस्था के गठन का आह्वान किया, जिसका लोगों ने पुरजोर समर्थन किया। मौका था अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के तहत शनिवार को हैबिटेट क्लब में आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम का।


09/06/2018 विकास को समर्पित रहे हैं भाजपा सरकार के पिछले चार वर्ष : रमेश कौशिक
सोनीपत सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जहां देश को पूरे विश्व में ख्याती मिली है वहीं जिला सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के लिए भी यह चार वर्ष विकास को समर्पित रहे हैं।


07/06/2018 विशेष गृह में आध्यात्मिक साहित्य करायें उपलब्ध : उपायुक्त विनय सिंह
सोनीपत उपायुक्त विनय सिंह ने विशेष गृह (बाल) का औचक निरीक्षण करते हुए बालकों के लिए पुस्तकालय में आध्यात्मिक साहित्य उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विशेष गृह के बच्चों की मानसिक प्रवृत्ति को सकारात्मक बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाए। इसके लिए संगीत तथा मेडिटेशन की भी सहायता ली जाए।


07/06/2018 मशरूम उत्पादन तकनीक पर प्रशिक्षण कार्यक्रम
सोनीपत त्न हैक कृषि अनुसंधान एवं विकास केन्द्र, मुरथल में आज मशरूम उत्पादन तकनीक पर 236वें प्रशिक्षण कार्यक्रम का डॉ0 एमएस दहिया, पूर्व रजिस्ट्रार सीसीएस एचएयू हिसार के द्वारा शुभारंभ हुआ और इस अवसर पर डॉ0 एमएस दहिया ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि आय का स्त्रोत बढाने के लिए मशरूम एक बहुत ही अच्छी तकनीकी खेती है जो कम जगह में की जा सकती है और इसके लिए जमीन की भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह भूसे का खाद बनाकर भूसे में उगाई जाती है। उन्होंने कहा कि मशरूम की खेती को कम लागत से एक कमरे से भी शुरू किया जा सकता है और इसके लिए ज्यादा मेहनत का कार्य नहीं करना होता इसलिए इसे महिलाएं भी घर में रहकर आसानी से कर सकती हैं। डॉ0 दहिया ने कहा कि मशरूम की फसल प्राप्त करने के बाद इसके बचे हुए खाद को खेतों में डालकर जमीन की उर्वरकता को भी बढाया जा सकता है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश व नेपाल से आए 30 युवाओं ने भाग लिया।


29/05/2018 जनता की शिकायतों का समय पर करें समाधान : कृष्ण लाल
सोनीपत परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि सभी अधिकारी जन समस्याओं को गंभीरता से लें ताकि उनका समय पर समधान कर आम लोगों को राहत दी जा सके। इसके साथ ही मौके पर जाकर भी उन समस्याओं को देखें और उनके समाधान का प्रयास करें।


29/05/2018 जिले में 450 पात्रों को 50 लाख रुपए की राशि के उपकरण किए गए वितरित : कृष्णलाल पंवार
गोहाना हरियाणा के परिवहन, कारागार एवं आवास मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार दिव्यांगों को अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। इस दिशा में दिव्यांगों को शारीरिक रूप से सक्षम बनाने के लिए सहायक उपकरण प्रदान किये जा रहे हैं।


27/05/2018 हाउसिंग बोर्ड निवासी पुरुषोत्तम शर्मा बने रक्तदान के प्रेरणास्त्रोत
सोनीपत रक्तदान जैसे पुनीत कार्यों में हाउसिंग बोर्ड सोनीपत निवासी पुरुषोत्तम शर्मा औरों के लिए प्रेरणास्त्रोत बने हुए हैं। मूलरूप से कमासपुर गांव के वासी समाजसेवी पुरुषोत्तम शर्मा ने अब तक 28वीं बार रक्तदान करके न केवल पुण्य का काम किया है बल्कि मानवता की सेवा की है।


27/05/2018 पीएम मोदी आज करेंगे केजीपी का उद्घाटन
सोनीपत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सबसे प्रतिष्ठित सडक़ मार्ग परियोजना कुंडली-गाजियाबादपलवल एक्सप्रेस वे (इस्टर्न पैरीफेरल एक्सप्रेस वे) का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शनिवार को एसपीजी , पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया और रिहर्सल भी की। रविवार को उद्घाटन के बाद सांय 5 बजे इस हाईवे को आम लोगों के उपयोग के लिए खोल दिया जाएगा।


18/05/2018 मानव जीवन में अधिकारों के साथ-साथ कत्र्तव्य भी होते है
सोनीपत जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम तय्यब हुसैन ने कहा कि मानव जीवन में अधिकारों के साथ-साथ कत्र्तव्य भी होते है इसलिए मनुष्य को अच्छी सोच के साथ सत्कर्म करने चाहिए ताकि जीवन को सुधारा व उपयोगी बनाया जा सके।


18/05/2018 फरूख नगरवासियों को विकास कार्यों की सौगात देंगे मंत्री राव नरबीर सिंह
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह शनिवार 19 मई को फरूखनगरवासियों को करोड़ों रूपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। वे उस दिन 1 करोड़ 22 लाख रूपये से पूरे हुए विकास कार्यों का उद्घाटन करने के साथ साथ लगभग 5 करोड़ 57 लाख रूपये की लागत से पूरी होने वाली परियोजनाओं की नींव रखेंगे।


18/05/2018 बीएलओ मतदाता सूची का घर-घर जा कर 20 मई तक होगा सर्वे
सोनीपत भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतानुसार जिला के सभी मतदान केन्द्रों से संबंधित बीएलओ मतदाता सूची का घर-घर जा कर 20 मई तक सर्वे करेंगे। इसके लिए उपमण्डल अधिकारी (ना0) सोनीपत श्री प्रशांत पंवार की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित मीटिंग हॉल में सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों के सुपरवाईजरों व बीएलओ को ट्रेनिंग दी गई और उन्हें आदेश दिए गए कि सर्वे का रिकार्ड केवल भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए ऐप में ही अपडेट करना है। यह ट्रेनिंग जिला निर्वाचन कार्यालय के जूनियर प्रोग्रामर संजय श्रीवास्तव द्वारा दी गई। इस मौके पर निर्वाचन तहसीलदार संदीप, निर्वाचन सहायक सुदेश राणा, निर्वाचन कानूनगो अमरेन्द्र सिंह दहिया, राजेन्द्र, अनिल, कमल व सभी सुपरवाईजर तथा बीएलओ मौजूद थे।


16/05/2018 पोलिथिन और अतिक्रमण किसी भी सूरत में नहीं स्वीकार्य
गोहाना एसडीएम आशीष कुमार ने कहा कि गोहाना को पोलिथिन और अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा, जिसमें दुकानदारों का सहयोग विशेष रूप से अपेक्षित है। पोलिथिन का प्रयोग पर्यावरण के लिए अत्यधिक नुकसानदायक है। इसी प्रकार अतिक्रमण से विभिन्न प्रकार की समस्याएं बढ़ती है। इसलिए पोलिथिन तथा अतिक्रमण किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं है।


09/05/2018 किशोरी का अपहरण मामला, सोनिया अग्रवाल ने किया खरखौदा का दौरा
सोनीपतत्नहरियाणा महिला आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल ने सोमवार सांय डीएसपी कार्यालय खरखौदा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने खांडा गांव के भ_े से एक किशोरी के अपहरण होने की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि किशोरी के परिजनों ने जिस युवक पर शक जाहिर किया है उसे भी तत्काल गिरफ्तार किया जाए और किशोरी को उसके परिजनों के हवाले किया जाए।


06/05/2018 मुख्यमंत्री ने नेक काम किया है : विनय सिंह
गन्नौर (सोनीपत) उपायुक्त विनय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में 309 व्यायामशालाओं का लोकार्पण कर युवाओं व अन्य लोगों को खेलों व अन्य सकारात्मक गतिविधियों की ओर प्रेरित करने का नेक काम किया है। इन व्यायामशालाओं में सोनीपत जिला की 26 पार्क एवं व्यायामशालाएं शामिल हैं जिनपर लगभग 9 करोड़ रूपये से अधिक की राशि खर्च हुई है।


06/05/2018 युवा पीढ़ी को खेलों में आगे बढ़ाने के लिए सरकार ने हर संभव प्रयास किया : कौशिक
गन्नौर (सोनीपत) लोकसभा सांसद रमेशचंद्र कौशिक ने कहा मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा प्रदेश भर में रिमोट के माध्यम से किए गए नवनिर्मित व्यायाशालाओं के उद्घाटन से ग्रामीण खेल प्रतिभाओं के विकास का नया रास्ता खुलेगा।


10/04/2018 सोनीपत की जनता की बदौलत आगे बढऩे का मौका मिला: राजीव जैन
सोनीपत मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि पत्रकारिता और राजनीति के 35 वर्षों के सफर में सोनीपत शहर के लोगों के सहयोग की बदौलत ही आज इस ऊंचाई को छू पाया हूं। मैने हमेशा कौशिश की है कि प्रत्येक व्यक्ति के सुख-दुख में 24 घंटे काम आ सकूं। लोगों के इसी सहयोग की बदौलत ही मैं आगे भी इससे अधिक लग्न व मेहनत के साथ लोगों के सेवा में तत्पर रहूंगा।