सोनीपत

23/02/2018 मिट्टी गोलमाल पर लिया कविता जैन ने संज्ञान
सोनीपत शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने नगर निगम में शामिल विभिन्न गांवों में थ्री पांड सिस्टम स्थापित करने की प्रक्रिया में मिट्टी में गोलमाल को गंभीरता से लेते हुए उपायुक्त सोनीपत को इस मामले की एसडीएम सोनीपत एवं कार्यकारी अभियंता लोकनिर्माण विभाग की कमेटी गठित कर जांच कराने के निर्देश दिए हैं।


11/02/2018 युवा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग विकसित करें : राष्ट्रपति
सोनीपत राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने खाद्य प्रौद्योगिकी, उद्यमशीलता व प्रबंधन की शिक्षा पूर्ण कर चुके विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे राष्ट्र में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को विकसित करने एवं विस्तार देने में अपनी अमूल्य भूमिका तय करें ताकि निर्माण क्षेत्र व सेवा क्षेत्र की भांति देश में कृषि क्षेत्र भी आर्थिक रूप से सुदृढ़ हो सके।

25/01/2018 दहेज हत्या मामले में सास-पति को सात-सात साल कैद
सोनीपत अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनीता ग्रोवर की अदालत ने दहेज हत्या के मामले में सुनवाई करते हुए दोष साबित होने पर सास व पति को सात-सात साल कैद की सजा सुनाई है। दोनों पर तीन-तीन हजार रुपये जुर्माना भी किया गया। अदालत ने तीन अन्य को बरी कर दिया।


16/01/2018 आकस्मिक मौत पर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी दुर्घटना सहायता बीमा योजना : आमना तस्नीम
सोनीपत अतिरिक्त उपायुक्त आमना तस्नीम ने कहा कि असमय मृत्यु का शिकार होने वाले नागरिकों के परिवारों को सामाजिक सुरक्षा प्रदेश करने के उद्देश्य से हरियाणा सरकार द्वारा डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी दुर्घटना सहायता योजना लागू की गई है।

12/01/2018 शीतल पेय की बोतल में भरकर जेल में फेंकी शराब, बरामद
सोनीपत जिला कारागार में शीतल पेय पदार्थ की बोतल में भरकर फेंकी गई शराब को जेल वार्डन से बरामद कर लिया। इसकी सूचना जेल अधीक्षक को दी गई। जिस पर पुलिस को अवगत कराया गया। पुलिस ने शराब को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पता लगाया जा रहा है कि शराब किसके लिए फेंकी गई थी। शराब को पुलिस लाइन की तरफ से फेंका गया है।

10/01/2018 मिड वैरायटी का गन्ना लिया जा रहा कम, किसानों का हंगामा
सोनीपत सोनीपत शुगर मिल में गन्ने की पिराई को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। पिराई सत्र के करीब दो माह बीत जाने के बाद भी मिड वैरायटी के मूढ़े का गन्ना कम लिए जाने से गन्ना उत्पादक किसान खफा हो गए है। ऐसे में मंगलवार को रोषित किसानों ने न सिर्फ मिल प्रशासनिक अधिकारियों के सामने जमकर रोष प्रकट किया, बल्कि उन्हें तीन दिन की चेतावनी भी दी। किसानों ने कहा कि अगर तीन दिन के अंदर मिड वैरायटी के मूढ़े का गन्ना अधिक नहीं मंगवाया गया तो किसान मजबूरन मिल को बंद करके धरने पर बैठ जाएंगे।


31/12/2017 सारंग रोड अंडरब्रिज से जल्द होगा वाहनों का सुचारू आवागमन: पांडुरंग
सोनीपतत्नउपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने निर्देश दिए कि रेलवे स्टेशन के नजदीक सारंग रोड अंडरब्रिज को जल्द से जल्द ठीक कर यातायात के लिए सुचारू किया जाए। सामने की गलियों को ठीक ढंग से खुलवाया जाए और आस-पास की कालोनियों से गिर रही नालियों का भी स्थाई समाधान किया जाए।


29/12/2017 सीएम विंडो की शिकायत पर छापा: सोनीपत पहुंची स्वास्थ्य विभाग पंचकूला की टीम
सोनीपत फूड एवं ड्रग्स विभाग, पंचकूला की टीम बृहस्पतिवार को सीएम विडो की शिकायत पर छापेमारी करने के लिए सोनीपत पहुंची। टीम ने स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सोनीपत व खरखौदा में छापेमारी की।


28/12/2017 केंद्र और खट्टर सरकार मुरथल टोल परीक्षा में फेल!
सोनीपत राष्टीय राजमार्ग संख्या-1 पर भिगान- कुराड़ के पास लगाए गए टोल ह्रश्वलाजा हटाने के मामले में केंद्र व खट्टर सरकार मुरथल टोल हटवाने की परीक्षा में फेल हो चुकी है। आपको बता दे कि जहां एक ओर सांसद ने टोल हटवाने का आश्वासन दिया था। दूसरी और टोल ठेका कंपनी स्काई लार्क ने टोल ह्रश्वलाजा को स्थाई करने के लिए काम शुरू कर दिया था। उसी कड़ी मे सबसे पहले वहां पाईप लगाकर टिन शेड डाल दिए गए थे।

15/12/2017 सोनीपत में टला बड़ा रेल हादसा
सोनीपत त्न देश के व्यस्ततम रेल मार्गों में शुमार दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग पर पटरी में गेप होने की समय पर जानकारी मिलने से बड़ा हादसा टल गया। वीरवार सुबह राठधाना और नरेला रेलवे स्टेशन के बीच में टूटे हुए ट्रैक को पैसेंजर ट्रेन के लोको पायलेट ने समय रहते देख लिया और ट्रेन को रोक दिया।


07/12/2017 कभी लिंगानुपात में पीछे सोनीपत अब बेटियां बचाने में सबसे आगे
सोनीपत कभी लिंगानुपात के मामले में देश के सबसे पीछे जिलों में शामिल सोनीपत अब बेटियों की सुरक्षा में सबसे अग्रणी जिलों में शामिल हो गया है। वर्ष 2017 में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत किए गए प्रयासों में यहां बेहतरीन सफलता मिली है और इस साल एक जनवरी से 30 नवंबर तक एक हजार लडक़ों के पीछे अब 937 लड़कियां पैदा हुई हैं।

02/12/2017 गर्भवती महिलाओं का शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करें : पांडुरंग
सोनीपत उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि जिला में सभी गर्भवती महिलाओं का शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करें। इसके लिए आंगनवाड़ी सुपरवाईजर अपने-अपने क्षेत्र की जिम्मेदारी लेंगी। अगर इस रजिस्ट्रेशन को हम सौ प्रतिशत तक पूरा कर लेते हैं तो लिंगानुपात की स्थिति में बेहतरीन सुधार कर सकते हैं।

02/12/2017 कार के शीशे तोड़ कर चोरी करने वाला दिल्ली में गिरफ्तार
सोनीपत ग विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में रैडक्रास सोसायटी सोनीपत, मार्डन एजुकेशन सोसायटी सोनीपत व स्वास्थ्य विभाग सोनीपत ने मिलकर सिविल अस्पताल सोनीपत में एचआईवी/ एड्स जागरूकता पर मिलकर कार्यक्रम किया।


25/11/2017 उलटे-सीधे बयान से सीएम लोगों का ध्यान बांटना चाहते हैं
सोनीपत हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सीएम मनोहर लाल द्वारा की गई टिह्रश्वपणी पर पलटवार करते हुए कहा कि दरअसल, यह सीएम की बौखलाहट का नतीजा है। इस सरकार के पास बताने के लिए तो कुछ है नहीं, इसलिए उलटे-सीधे बयान देकर सीएम लोगों का ध्यान बांटना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इससे भ्रष्ट और घोटाले बाज सरकार आज तक प्रदेश में नहीं बनी है।

22/11/2017 28 से 30 नवंबर तक मनाया जाएगा जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव : आमना तस्नीम
सोनीपत अतिरिक्त उपायुक्त आमना तस्नीम ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। 28 से 30 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में 28 नवंबर को विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा, 29 नवंबर को गीता पर सेमिनार का आयोजन होगा और 30 नवंबर को शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा।

18/11/2017 ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है
सोनीपत ग गांव कैलासपुर से सोनीपत तक सडक़ न होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारियों से लेकर मंत्रियों तक गुहार लगाने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ है। इसको लेकर कैलासपुर के ग्रामीण शुक्रवार को सीएम मनोहर लाल से मिले। ग्रामीणों ने मुरथल रोड पर सीएम के काफिले को रुकवाकर अपनी मांग रखी। रामफल, श्याम, सुरेश, दयानंद, दिनेश, जगदीश, सूरजभान, सुनील, नरेंद्र आदि ने बताया कि गांव कैलासपुर करीब 200 साल से बसा हुआ है और इसमें एक सरकारी स्कूल है।। गांव की आबादी करीब ढाई हजार है। ग्रामीण समयानुसार बिजली व हाउस टैक्स भरते हैं। इसके बावजूद गांव से सोनीपत जाने के लिए कोई सडक़ नहीं है। उन्होंने कहा कि गांव से हर रोज लडक़े-लड़कियां स्कूलों में पढऩे के लिए आते हैं। ऐसे में सडक़ न होने के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। गांव तक सडक़ बनवाने के लिए वह अधिकारियों, मंत्रियों व सीएम विंडो पर भी गुहार लगा चुके हैं, लेकिन हालत जस के तस हैं। उनकी मांग है कि गांव के लिए रास्ता देकर सोनीपत तक सडक़ बनाई जाए।सीएम ने ग्रामीणों को जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया है।


17/11/2017 सोनीपत जिले को 290 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात
सोनीपत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोनीपत जिले को करीब 290 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने लघु सचिवालय में जिले के विभिन्न स्थानों के लिए स्वीकृत 10 परियोजनाओं की आधारशिला रखते हुए पूर्ण हो चुके 3 विकास कार्यों का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विडंबना है कि पूर्व सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान विकास कार्यों को लंबित छोड़ दिया।

10/11/2017 चोरी के ट्रैक्टर व मशीन सहित आरोपी गिरफ्तार
सोनीपत ग जिले की थाना गन्नौर पुलिस ने ट्रैक्टर व मशीन चोरी करने की घटना के आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफतार आरोपी जयबीर पुत्र देईराम निवासी रामगढ जिला सोनीपत का रहने वाला है।दलबीर पुत्र दयाचन्द निवासी शेखपुरा ने थाना गन्नौर में शिकायत दी थी कि जयबीर पुत्र देईराम निवासी रामगढ ने मेरी कम्ह्रश्वयूटराईज मशीन चोरी कर ली है। इस घटना का उक्त दलबीर के कथनानुसार थाना गन्नौर में अभियोग दर्ज किया गया। अनुसंधान टीम ने अपनी पुलिस पार्टी के साथ आरोपी की खोजबीन करते हुये घटना में संलिप्त आरोपी जयबीर पुत्र देईराम निवासी रामगढ को गन्नौर की सीमा से गिरफतार कर लिये हैं। गिरफतार आरोपी के बताये अनुसार चोरी की गई कम्ह्रश्वयूटराईज मशीन व ट्रैक्टर को बरामद कर लिया गया है। आरोपी ने ट्रैक्टर को लगभग दो साल पहले महफ जिला रोहतक से चोरी किया था। गिरफतार आरोपी को आज न्यायालय में पेशकर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है।

10/11/2017 315 बोर व 4 कारतूस सहित युवक चढा पुलिस के हत्थे
सोनीपत ग जिले के स्पैशल स्टाफ सोनीपत पुलिस ने एक युवक को अवैध हथियारों सहित गिरफ्तार किया हैं। गिरफतार आरोपी जयदीप पुत्र सुरेन्द्र निवासी कामी जिला सोनीपत का रहने वाला है। स्पैशल स्टाफ सोनीपत पुलिस को कामी रोड सोनीपत की सीमा में मौजूद एक युवक संदिग्ध अवस्था में घुमता हुआ दिखाई दिया। जिसको काबू करके नाम व पता पूछा तो अपनी पहचान जयदीप पुत्र सुरेन्द्र निवासी कामी के रूप में दी। तलाशी लेने पर इसके कब्जा से एक अवैध देशी पिस्तौल 315 बोर व 4 जीन्दा कारतूस मिले। गिरफतार आरोपी के विरूद्ध शस्त्र अधिनियम के अन्तर्गत थाना शहर सोनीपत में अभियोग दर्ज किया गया। गिरफतार आरोपी को न्यायालय में पेशकर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है।

10/11/2017 620 ग्राम गांजा पत्ती सहित एक अरेस्ट
सोनीपत ग जिले की एसआईटी शाखा गोहाना पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के आरोपी को गिरफतार किया है। गिरफ्तार आरोपी रतन सिंह पुत्र सतपाल निवासी आहुलाना जिला सोनीपत का रहने वाला है।एसआईटी शाखा गोहाना पुलिस को जीन्द रोड गोहाना की सीमा में मौजूद एक युवक संदिग्ध अवस्था में घुमता हुआ दिखाई दिया। जिसको काबू करके नाम व पता पूछा तो अपनी पहचान रतन सिंह पुत्र सतपाल निवासी आहुलाना के रूप में दी। पर्यवेक्षण अधिकारी की उपस्थिति में तलाशी लेने पर दोनो के कब्जा से अवैध गांजा पत्ती मिली। जिसका बाद मे वजन करने पर 620 ग्राम मिला। जिसका इसके पास कोई परमिट नही था। गिरफतार आरोपी के विरूद्ध मादक द्रव्य निरोधक अधिनियम के अन्र्तगत थाना शहर गोहाना में अभियोग दर्ज किया गया है। गिरफतार आरोपी ने अपने किये अपराध की स्वीकार करते हुये बताया कि इस अवैध गांजा पत्ती को बाहर से लाकर यंहा खुदरा भाव में बेचकर मुनाफा कमाना था। गिरफतार आरोपी को आज न्यायालय में पेशकर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है


09/11/2017 जानलेवा बनी धुंध, ड्रेन में गिरी सकार्पियो, महिला की मौत
धुंध व स्मॉग की मुसीबत से लोगों को निजात नहीं मिल रही है। दिन ढलते ही आसमान में छाई धुंध अब जानलेवा बनती जा रही है। मंगलवार रात को दृश्यता शून्य हो जाने के कारण खरखौदासोनीपत मार्ग पर एक स्कार्पियो ड्रेन नंबर-8 में गिर गई। हादसे में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जबकि कार सवार दंपती घायल हो गए। धुंध के कारण बुधवार सुबह भी दृश्यता शून्य ही रही।

07/11/2017 प्रताप स्कूल ने बॉक्सिंग में जीते दो पदक
सोनीपत ग राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में प्रताप स्कूल, खरखौदा के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ने 2 पदक जीते। 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक चेन्नई में हुई 46वीं राष्ट्रीय जूनियर पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्कूल के खिलाडिय़ों ने दो कांस्य पदकों पर कब्जा किया। पदक विजेता खिलाडिय़ों में दीपक 64 किलोग्राम व 81 किलोग्राम भार वर्ग में मुकुल ने यह पदक प्राप्त किए। विजेता खिलाडिय़ों का विद्यालय प्रागंण में पहुंचने पर विद्यालय प्रबंधक ओमप्रकाश दहिया व खेल निदेशक प्राचार्य धर्मप्रकाश आर्य, बॉक्सिंग कोच सौरभ सहरावत, सतनारायण गुप्ता, विकास कुमार ने स्वागत किया।

07/11/2017 कार का शीशा तोड़ नकदी चुराई, आरोपी काबू
सोनीपत ग जीटी रोड स्थित ढाबे पर खड़ी कार का शीशा तोड़ नकदी चोरी कर ली गई। शिकायत मिलने पर थाना मुरथल पुलिस ने आरोपी पंजाब के जिला कपूरथला के गांव पालही के युवक अजवेंद्र उर्फ टेढ़ा को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी की गई नकदी बरामद कर ली है। नई दिल्ली के मालवीय नगर निवासी अमिताभ अपनी पत्नी के साथ सुखदेव ढाबे पर खाना खाने आया था। कार उसने पार्किग में खड़ी कर दी थी। जब थोड़ी देर बाद खाना खाकर आए तो कार का शीशा टूटा हुआ था। वहीं उसकी पत्नी का पर्स कार से गायब मिला। पर्स में दो हजार रुपये की नकदी व अन्य सामान था। मामले की शिकायत उन्होंने थाना मुरथल पुलिस को दी। मुरथल थाना में नियुक्त मुख्य सिपाही जसमेर के नेतृत्व में छानबीन करते हुए टीम ने आरोपी अजवेंद्र को गिरफ्तार किया है। आरोपी से चोरी की गई नकदी भी बरामद की है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

07/11/2017 ट्रक चालक कंपनी का माल लेकर फरार
सोनीपत ग कुंडली स्थित एक कंपनी का माल लेकर ट्रक चालक फरार हो गया। कंपनी अधिकारियों ने मामले की शिकायत थाना कुंडली पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। औद्योगिक क्षेत्र स्थित कंपनी में बतौर सीजीएम तैनात दिल्ली के केशवपुरम निवासी विनोद गुप्ता ने बताया कि कंपनी ने माल ले जाने के लिए दिल्ली की ट्रांसपोर्ट कंपनी से ट्रक मंगाया था। राजस्थान के जिला जालौर का रहने चालक ट्रक लेकर पहुंचा। ट्रक में कंपनी से 20 हजार 843 किलो स्टील पाइप लोड किया और लुधियाना के लिए भेज दिया। उन्हें पता चला कि बताए गए पते पर ट्रक नहीं पहुंचा है। तलाश करने के बावजूद उसका कोई सुराग नहीं लग पाया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

03/11/2017 9 नवंबर से शुरू होगा शुगर मिल का पेराई सत्र
सोनीपतत्नसोनीपत सहकारी चीनी मिल्ज के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने बताया कि शुगर मिल का सत्र 2017-18 का पेराई सत्र 9 नवंबर से शुरू किया जा रहा है। पेराई सत्र के लिए मिल में गन्ना आपूर्ति हेतू किसानों को पर्चियां जारी की जा रही हैं। मिल के बाहरी गन्ना क्रय केंद्रों पर 8 नवंबर से ही गन्ना खरीद आरंभ हो जाएगी। प्रबंध निदेशक ने किसानों से अनुरोध करते हुए कहा कि किसान अपनी लेबर का पर्याप्त प्रबंध करके पर्चियों के अनुसार मिल में समय पर गन्ना लेकर आएं। मिल का पेराई सत्र आरंभ होने पर मिल में सबसे पहले आने वाले बुग्गी, ट्रैक्टर-ट्राली लेकर आने वाले किसानों व पहला ट्रक लेकर आने वाले ट्रक चालक को मिल द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर सीजन के दौरान मिल गेट व गन्ना खरीद केंद्रों पर सबसे अधिक गन्ना आपूर्ति करने वाले किसानों को भी सम्मानित किया जाएगा। ऐसे में किसान मिल द्वारा जारी की गई पर्चियों के अनुसार अधिक से अधिक गन्ना सह्रश्वलाई करें।

03/11/2017 विवि की छात्राओं ने अनाथों के साथ साझा किया अनुभव
सोनीपतत्नखानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग की बीकॉम और एमकॉम प्रथम वर्ष की 50 छात्राओं के दल ने गन्नौर स्थित ललिता ज्योति अनाथ आश्रम का दौरा किया। दौरे में छात्राओं ने अनाथ बच्चों के साथ अपना अनुभव साझा कर उनकी दिक्कतें जानी और उनमें उनकी जरूरत का सामान भी वितरित किया। विवि के वाणिज्य विभाग की कम्यूनिटी इंगेजमेंट सेल द्वारा अनाथ आश्रम दौरे का कार्यक्रम आयोजित किया गया। डॉ. ईशानी पाथरिया, डॉ. सीमा रानी और ज्योति गुलिया के नेतृत्व में छात्राओं का दल अनाथ आश्रम में पहुंचा। दौरे में छात्राओं ने अनाथ बच्चों की दिक्कतें व दिनचर्या के संबंध में जानकारी हासिल की। बच्चों में सर्दी के गर्म कपड़े, स्टेशनरी और स्कूल बैग आदि सामान वितरित किया। विवि के कुलपति प्रो. एसपी बंसल व कुलसचिव रितु बजाज ने छात्राओं को बधाई दी।

02/11/2017 लूट के आरोपियों ने कबूली वाहन चोरी की दो वारदात
सोनीपत ग कुंडली के पास एक व्यक्ति से बोलेरो गाड़ी व नकदी छीने के आरोपी गांव सबौली निवासी रोहित उर्फ कालू व नाथूपुर निवासी आशु ने वाहन चोरी की दो अन्य वारदात भी कबूली है। आरोपियों को पुलिस ने रिमांड पर लिया था। जहां उन्होंने पूछताछ में चोरी की वारदात भी कबूली है। उन्हें न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि कुंडली के पास बोलेरो गाड़ी व नकदी लूट के अलावा उन्होंने कुंडली के एक्सेस बैंक के पास से मोटरसाइकिल चोरी की थी। वही कुंडली के पास से ही एक कार भी चोरी की थी। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की कार व मोटरसाइकिल बरामद कर ली है।


01/11/2017 राष्ट्रीय एकता दिवस मैराथन में दौड़े सैंकड़ों छात्र
सोनीपत सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मनाते हुए मंगलवार को सुभाष स्टेडियम में मैराथन का आयोजन किया गया, जिसे भाजपा मीडिया प्रभारी राजीव जैन व उपायुक्त के. मकरंद पांडुरंग ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मीडिया प्रभारी जैन व उपायुक्त पांडुरंग ने सरदार पटेल को स्मरण करते हुए युवाओं का आह्वान किया कि शपथ लें कि वे राष्ट्र की एकता, अखंडता तथा सुरक्षा को बनाये रखने के लिए समर्पित रहेंगे।

01/11/2017 4.32 करोड़ रुपए से होगा दो सडक़ों का सुधार
सोनीपत। बरोदा हलके के दर्जनों गांवों के लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से अच्छी खबर है। हलके के गांवों को जींद जिले से जोडऩे के लिए पीडब्ल्यूडी जल्द ही सडक़ों की हालत सुधारने जा रहा है। पीडब्ल्यूडी हलके को जींद से जोडऩे वाली दो सडक़ों का सुधार करेगा, जिनके मजबूत व चौड़ीकरण करने में 4.32 करोड़ रुपये खर्च होंगे। ऐसे में सडक़ों की हालत सुधरने से आसपास के लोगों को बेहतर सुविधा मिलेगी। गांव भावड़ से महराड़ा तथा नंनगढ़ तक दो सडक़ें बनी हुई हैं। यह सडक़ें करीब 12 फुट चौड़ी हैं और हलके को जींद जिले से जोड़ती हैं। इन सडक़ों पर आसपास के दर्जनों गांवों के लोग आवागमन करते हैं। पिछले काफी समय से इन सडक़ों की हालत खस्ता बनी हुई हैं। इससे लोगों को आवागमन करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में यहां के लोगों की ओर से सडक़ों का सुधार करने की मांग की जा रही थी। साथ ही इन्हें चौड़ीकरण करने की भी लोगों ने मांग की थी।

01/11/2017 केंद्रीय राज्यमंत्री ने किया प्रताप स्कूल का दौरा
सोनीपत ग केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने प्रताप सिह मेमोरियल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, खरखौदा का दौरा किया। उनके साथ भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन भी थे। विद्यालय प्रबंधक, खेल निदेशक व साई के मुख्य कुश्ती कोच ओमप्रकाश दहिया व प्राचार्य धर्मप्रकाश आर्य ने बुकें भेंट कर दोनों का स्वागत किया। इस अवसर पर प्राचार्य ने विद्यालय में चल रही शिक्षा व 24 विभिन्न प्रकार की खेल गतिविधियों से उन्हें अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि विद्यालय के खिलाडिय़ों ने इन सभी खेल प्रतियोगिताओं में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 134 व राष्ट्रीय स्तर पर 953 पदक प्राप्त किए हैं। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए स्कूल बहुत अच्छा कार्य कर रहा है। उन्होंने स्कूल को यथासंभव मदद करने का आश्वासन दिया।