healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
सोनीपत

24/04/2017 रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं : कविता
शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता। हमें दूसरों का जीवन बचाने के लिए समय-समय पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए। श्रीमती जैन रविवार को जन सेवा जागृति मंच सेक्टर 15 द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर एवं चैरिटेबल डिस्पेंसरी के उद्घाटन अवसर पर संबोधित कर रही थी। श्रीमती जैन ने कहा कि रक्त ऐसी चीज है जिसका कोई उत्पादन नहीं किया जा सकता बल्कि यह इंसान के शरीर से दान ही किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं होता और हमें समय-समय पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए। इस अवसर पर गीता ज्ञानेश्वर स्वामी दिव्यानंद जी महाराज (भिक्षु) तपोवन हरिद्वार ने आध्यात्मिक प्रवचन भी दिए। रक्तदान शिविर में 100 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर मंच के प्रधान मोहन सिंह मनोचा ने उपस्थित सभी सदस्यों का धन्यवाद किया।

23/04/2017 स्कूल जाने के लिए दो गांवों के बच्चों को मिलेंगी साईकिल : पांडुरंग
सोनीपतत्न उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि सुविधाओं के आभाव के चलते किसी भी लडक़ी को स्कूल शिक्षा से वंचित नहीं होने दिया जाएगा।

23/04/2017 जल्द शुरू होगा रेल कोच फैक्ट्री का काम : रमेश कौशिक
सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि गन्नौर के बड़ी औद्योगिक क्षेत्र में लगने वाली रेच कोच फैक्ट्री का कार्य जल्द शुरू करवाया जाएगा। इसके लिए रेलवे को 175 एकड़ जमीन एचएसआईआईडीसी से उपलब्ध करवा दी गई है। यह रेल कोच फैक्ट्री सोनीपत जिला की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम करेगी। श्री कौशिक शनिवार को होटल सागर में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।


17/04/2017 देश का छठा आईआईआईटी होगा किलोहड़द गांव में : कविता जैन
शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि किलोहड़द गांव में बनने बनने वाला इंडियन इंस्टीट्यूट आफ इंर्फोमेशन एंड टैक्नोलाजी (आईआईआईटी) देश का छठा शिक्षण संस्थान होगा और यह क्षेत्र के युवाओं को शिक्षा और रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा।

16/04/2017 बगैर मान्यता व विभागीय अनुमति के चल रहे स्कूल तुरंत बंद करें : डीईओ
सोनीपतत्न जिला शिक्षा अधिकारी जिले सिंह ने बताया कि जिला में अनेकों ऐसे विद्यालय चल रहे हैं जो बिना मान्यता या बिना विभागीय अनुमति के धड़ल्ले से संचालित किए जा रहे हैं। सरकार एवं विभाग ऐसे विद्यालयों के प्रति गंभीर है।

16/04/2017 धूमधाम से मनाई गई डा. अंबेडकर जयंती
जिला जेल सोनीपत पर जेल अधीक्षक जयकिशन छिल्लर की अध्यक्षता में विचार मंच के अध्यक्ष सुरजभान बढगुज्जर, आर०के०पोडिया, मानवाधिकार सरंक्षण संघ सोनीपत के प्रधान जयवीर गहलावत, कृष्ण कुमार, भीम सिंह द्वारा भारत रत्न बाबा साहेब डा० भीमराव अम्बेडकर जयन्ती बडी धूम-धाम से मनाई गई।


14/04/2017 एकता का संदेश ही संविधान की आत्मा
हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने संविधान निर्माता बाबा साहेब डा. बी.आर. अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन करते हुए कहा कि देश की मजबूत एकता ही भारतीय संविधान की आत्मा है। विविधता एवं अनेकता में एकता ही हमारी पहचान है।


13/04/2017 बाबा साहब की सोच को अपनाना होगा : सीमा
मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने के लिए बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने अपना पूरा जीवन लगा दिया। हमें भविष्य में विकास, भाईचारे और सामाजिक एकता के लिए बाबा साहेब के विचारों को अपनाना होगा। श्रीमती त्रिखा बुधवार को सेक्टर-15 स्थित डीएवी स्कूल में आयोजित बाबा साहेब अंबेडकर जयंती अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

13/04/2017 भारत की संकल्पना विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार
राजीव गांधी एजुकेशन सिटी स्थित एसआरएम विश्वविद्यालय के तत्वावधान में संविधान निर्माताओं की दृष्टि में भारत की संकल्पना विषय पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार के समापन समारोह में 13 अप्रैल, 2017 को दोपहर 02:30 बजे हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। मीडिया कर्मियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने ले जाने के लिए एसआरएम विश्वविद्यालय की गाड़ी रेलवे रोड स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में दोपहर 01:30 बजे उपलब्ध रहेगी।

11/04/2017 महिला विवि में दीक्षांत समारोह आज
सोनीपतत्न भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर, सोनीपत का तीसरा दीक्षांत समारोह 11 अप्रैल को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया जाएगा। दीक्षांत समारोह में हरियाणा के राज्यपाल प्रोफेसर कप्तान सिंह सोलंकी मुख्य अतिथि होंगे और वे दीक्षांत भाषण देंगे। कार्यक्रम में हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो० राम बिलास शर्मा, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन तथा सांसद रमेश कौशिक कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लेंगे।

09/04/2017 अमेजऩ.इन ने लोगों को किया लाभान्वित
अमेजऩ.इन ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आज बताया कि उसके हेल्थ एंड हाइजीन पहलों से अब तक 2,000 लोगों को लाभान्वित किया गया है। ये लोग सोनीपत में इसके फुलफिलमेंट सेंटर्स के आस-पास रहते हैं। इन जिलों में अपने सामुदायिक विकास कार्यक्रम के हिस्से के रूप में । अमेजऩ.इन ने समुदाय में एक व्यावहारिक परिवर्तन लाने के लिये काम किया है।

09/04/2017 शहरों में बनेंगी निगरानी कमेटियां
सोनीपतत्न उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि गांवों को खुले में शौचमुक्त करने के अभियान की तरह ही सोनीपत शहर के साथ-साथ गोहाना, गन्नौर व खरखौदा शहर में भी विशेष अभियान शुरू कर दिया गया है। चारों स्थानों पर कार्य की गंभीरता के लिए निगरानी कमेटियों का गठन जल्द से जल्द गठन किया जाएगा। श्री पांडुरंग शनिवार को लघु सचिवालय में स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला के तहत चलाए जा रहे खुले में शौच मुक्त कार्यक्रम की समीक्षा कर रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि जिला में गांवों में विशेष अभियान चलाया गया और इसके तहत पहले ही 16 गांवों को खुले में शौच मुक्त कर दिया गया है। अब 288 गांवों को शौच मुक्त करने के बाद उनकी अंतर जिला वैरिफिकेशन हो चुकी हैं। केंद्रीय टीम द्वारा इन गांवों की जांच की जाएगी।

07/04/2017 सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के खाते अपलोड करवाएं : पांडुरंग
सोनीपतत्न उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय द्वारा जनवरी 2017 तक की पैंशन स्वीकृत की गई हैं। पैंशन स्वीकृत होने के उपरांत लाभपात्रों द्वारा अपनी पैंशन आईडी से बैंक/ डाकखाने में खोले गए खाते के साथ लिंक करवाना होता है।

07/04/2017 महिला टीचर, बेटी और बेटी के साथ ट्रैक पर दी जान
सोनीपतत्न जटवाड़ा की 32 वर्षीय शिक्षिका ने दो बच्चों समेत ट्रेन से कट कर जान दे दी। महिला के परिजनों का आरोप है कि उसका पति शराब पीकर तंग किया करता था। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में मामले आत्महत्या का लग रहा है। महिला बोहला के निजी स्कूल में शिक्षिका थी। जीआरपी एसएचओ राजकुमार ने बताया कि दादर एक्सप्रेस के ड्राइवर ने मंगलवार रात को स्टेशन मास्टर को बताया कि जटवाड़ा के पास महिला ने बच्चे समेत सुसाइड किया है। बुधवार सुबह मृतकों की पहचान जटवाड़ा के कच्चा बाग के शिव मंदिर के पास के रहने वाली 32 वर्षीय मीनू, 5 साल के बेटे शौर्य और 8 साल की बेटी वंशिका के रूप में हुई।

05/04/2017 गेहंू की खरीद में किसानों व आढतियों को न हो कोई दिक्कत : निशांत यादव
उपमण्डल अधिकारी (ना०) निशांत यादव ने कहा कि मण्डियों में गेहूं की खरीद शुरू कर दी गई है और किसानों व आढतियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। श्री यादव मंगलवार को नई अनाज मण्डी में व्यवस्थाओं को जायजा लेने के बाद किसानों, व्यापारियों व खरीद एजेंसियों की सामूहिक बैठक में निर्देश दे रहे थे। श्री यादव ने कहा कि जिला की सभी मण्डियों में गेहंू की सरकारी खरीद की तैयारी पूरी कर खरीद शुरू करवा दी गई है।


04/04/2017 हरियाणवी फिल्मों के सुपरस्टार डांगी नहीं रहे
हरियाणवी रंगमंच के प्रमुख स्तंभ और प्रसिद्ध लोक कलाकार मनफूल सिंह डांगी का रविवार रात को निधन हो गया। 78 वर्षीय डांगी ने प्रसिद्ध हरियाणवी फिल्म चंद्रावल की प्रमुख अभिनेत्री चंद्रावल के पिता का अभिनय किया था और वह इस फिल्म के गीतकार और नृत्य निर्देशक भी थे।


02/04/2017 सोनीपत का विकास करना हमारा लक्ष्य
स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि शहर की प्रत्येक गली और कालोनी का विकास करना हमारा लक्ष्य है। हमारा उद्देश्य है कि शहर के प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं और इसके लिए सबसे पहले अच्छी सडक़ें व गलियां होनी चाहिएं।


02/04/2017 सोनीपत-गोहाना-जींद लाइन को दूसरी सवारी गाड़ी : कौशिक
सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि सोनीपत-गोहाना-जींद रेलवे लाइन पर यात्रियों की सुविधा को बढ़ाने के लिए दूसरी टे्रन की सौगात दी गई है। इस सवारी गाड़ी को चार अप्रैल को केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभू रोहतक रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस दूसरी गाड़ी के शुरू होने से हजारों दैनिक यात्रियों और आम यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलेगी।

31/03/2017 पुलिस स्टेशन में पैरा लिगल वालेंटियर नियुक्त
गुमशुदा बच्चों अथवा बच्चों के विरूद्ध अपराध की शिकायतों के मामलों को मोनिटर करने के लिए जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सोनीपत ने एक तिमाही के लिए विभिन्न पुलिस स्टेशन में पैरा लिगल वालेंटियर नियुक्त किए है।

31/03/2017 फसल खरीद के लिए निगरानी हेतू अधिकारी नियुक्त
सोनीपतत्न रबी सीजन 2017 में फसल खरीद के कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने जिला की खरीद मंडियों व खरीद केन्द्रों पर अधिकारियों की नियुक्ति की है और आवश्यक आदेश भी जारी किए है।

31/03/2017 पंचायत उप चुनाव को लेकर मतदाता सूची तैयार करने का कार्य शुरू
सोनीपतत्नपंचायत उप चुनाव 2017 के संबंध में पंचायती राज संस्थाओं की मतदाता सूचियां तैयार करने का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) के मकरंद पांडुरंग ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग हरियाणा द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक 10 जनवरी 2017 की मतदाता सूची को आधार मानकर उप चुनाव के लिए मतदाता सूचियां तैयार की जानी है। उन्होंने कहा कि मतदाता सूचियां फोटो सहित तैयार की जाएगी। मतदाता सूचियां तैयार करने के कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 5 अप्रैल से 17 अप्रैल 2017 तक ग्राम पंचायतों व पंचायत समितियों की वार्ड वाईज मतदाता सूची तैयार की जाएगी। उन्होंने बताया कि 18 अप्रैल को मतदाता सूची का प्रार िभक प्रकाशन किया जाएगा और उसी दिन से मतदाता सूची के लिए दावे व आपत्तियां आमंत्रित है।

31/03/2017 रात को कंबाईन से गेहूं की कटाई पर प्रतिबंध
सोनीपतत्न जिलाधीश के मकरंद पांडुरंग ने अपराध प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत आदेश जारी कर जिला में सांय 7 बजे से लेकर प्रात: 10 बजे तक कम्बाईन से गेहूं की कटाई पर प्रतिबंध लगा दिया है। आदेशों में कहा गया है कि कम्बाईन से प्रात: 10 बजे से सांय 7 बजे तक ही कटाई की जा सकती है।


29/03/2017 नए योगेश्वर पैदा करेगी बली अकादमी
उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने मंगलवार को भगवान परशुराम शिक्षण संस्थान बली ब्राह्मणान में ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त द्वारा शुरू की गई कुश्ती अकादमी का उद्घाटन किया।

29/03/2017 शम्भुदयाल कॉलेज में सेमीनार
सोनीपतत्न जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय द्वारा श भुदयाल कॉलेज ऑफ एजुकेशन में छूआछूत दुर करने के संबंध में एक भाषण प्रतियोगिता तथा लेखन प्रतियोगिता करवाने के लिए डिबेट एंव सैमीनार का आयोजन करवाया गया। जिसमें अनेक प्रतिभागियों ने भाग लिया गया इस प्रतियोगिता में तीन-2 प्रतिभागी प्रथम, द्वितीय एंव तृतीय स्थान के लिये चुने गये। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर मुकेश कक्षा बीएड, द्वितिय स्थान पर दीमीशा बीएड तथा तृतीय स्थान पर बिन्दु राम कक्षा बीएड को चुना गया। लेखन प्रतियोगिता में प्रथम प्रिति गोयल बीएड, द्वितीय स्थान पर सोनू, कक्षा बीएड एवं तृतीय राय चन्द, कक्षा बीएड को चुना गया।


28/03/2017 नेपाल के किसानों ने हैक में लिया प्रशिक्षण्
मुरथल स्थित हैक कृषि अनुसंधान केंद्र में नेपाल के किसानों के लिए आयोजित 15 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सोमवार को संपन्न हो गया। शिविर के समापन अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त शिव प्रसाद शर्मा ने सभी किसानों को प्रमाण पत्र भेंट किए। श्री शर्मा ने कहा कि हैक कृषि अनुसंधान केंद्र देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मशरूम सहित विभिन्न कृषि उत्पादों के लिए किसानों को प्रशिक्षित करता है।


27/03/2017 राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का सोनीपत में भव्य स्वागत
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का रविवार को दिल्ली से कुरुक्षेत्र जाते समय जिला की सीमा से गुजरने पर भव्य स्वागत किया गया। महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने मुरथल और सांसद रमेश कौशिक, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की चेयरमैन कृष्णा गहलावत ने कुंडली बार्डर पर श्री शाह का स्वागत किया। उनके स्वागत के लिए सुबह से ही हजारों की सं या में लोग कुंडली बार्डर से हलदाना बार्डर तक सडक़ों पर खड़े हुए थे।


27/03/2017 सोनीपत जिले को ओवरऑल ट्रॉफी
सोनीपत जिला ने कुरूक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में 9वीं राज्य स्तरीय दिव्यांग खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 की सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन करते हुए ओवरऑल ट्राफी पर कब्जा जमाया।

23/03/2017 दो अप्रैल को जिला के 2 लाख 10 हजार बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्राप : पांडुरंग
जिला में प्रत्येक बच्चे को पोलियो की खुराक पिलाने के लिए 2 अप्रैल को सघन पोलियो अभियान चलाया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत दो लाख 10 हजार बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। श्री पांडुरंग बुधवार को अपने कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

22/03/2017 इंतकाल ऑनलाइन करने में देरी न करें पटवारी : पांडुरंग
सोनीपतत्न उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि सभी गांवों के पटवारी उनके गांवों मेंं इंतकाल व जमाबंदी से मामलों को तुरंत प्रभाव से पूरा करें। अगर किसी भी गांव में काम में कोई भी लापरवाही पाई गई तो संबंधित पटवारी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी। श्री पांडुरंग मंगलवार को लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित कांफ्रेस हाल में जिला के सभी तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों, कानूनगो और पटवारियों की मीटिंग में कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। श्री पांडुरंग ने कहा कि सरकार द्वारा सभी रजिस्ट्री व इंतकाल के कार्य को आनलाइन किया गया है। एक साफ्टवेयर के माध्यम से सभी कार्य आनलाइन हैं। इसके बावजूद अधिकतर तहसीलों और सब तहसीलों में इंतकाल व जमाबंदी से संबंधित कई वर्ष पुराने कार्य लंबित हैं। इस संबंध में कई बार पटवारियों को निर्देश भी दिए गए लेकिन इसके बावजूद कई मामले लंबित हैं। उपायुक्त ने सभी पटवारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अगर कहीं से भी भ्रष्टाचार से संबंधित कोई शिकायत मिलती है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

22/03/2017 जवाहरा गांव निवासी युवती गायब
सोनीपत थाना सदर गोहाना एसएचओ ने बताया कि थाना अन्तर्गत पडने वाले जवाहरा गांव निवासी एक युवती पुनम देवी पुत्री रामेश्वर 2 मार्च को बिना बताए घर से चली गई और वापस नहीं आई। युवती दिमागी रूप से परेशान है। युवती का रंग सावंला, लम्बूतरा चेहरा, हरे रंब का सूट सलवार पहने हुई है पैरो में जूती पहने हुई है।