सोनीपत

26/07/2017 कुंडली में सडक़ किनारे बने 30 से ज्यादा अवैध खोखे हटाए
सोनीपत कुंडली में जीटी रोड के किनारे अवैध ढंग से खोखे लगाने वालों पर प्रशासन ने सख्त रूख अपनाते हुए मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी रखी। इस कार्रवाई में 30 से अधिक खोखे हटाए गए। इसके साथ ही इन्हें चेतावनी भी दी गई है कि भविष्य में इस तरह से दुकान लगाने की कौशिश की गई तो उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया जाएगा।

24/07/2017 सोनीपत की बेटी पूजा हमारा गौरव
चंडीगढ़ हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा है कि वैश्विक मंच पर देश को कामयाबी दिलाने वाली सोनीपत की बेटी पूजा दहिया हमारा गौरव है तथा बेटियों द्वारा लगातार अपनी कामयाबी की पटकथाएं लिखना न केवल बेटी बचाओबेटी पढ़ाओ अभियान को गति दे रहा है, अपितु अभिभावकों में भी भरपूर आत्मविश्वास पैदा कर रहा है।

21/07/2017 अमरूद का पौधा लगाकर स्वर्ण जयंती बाग लगाओ अभियान की शुरूआत
सोनिपत बागवानी विभाग द्वारा वीरवार को गांव मनौली में स्वर्ण जयंती बाग लगाओ अभियान एवं सैमीनार के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मिशन के निदेशक डॉ0 बीएस सहरावत ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने अमरूद का पौधा लगाकर स्वर्ण जयंती बाग लगाओ अभियान की शुरूआत की।

20/07/2017 नौकरियों में सिफारिश खत्म करना सरकार की बड़ी उपलब्धि
गोहाना (सोनीपत) प्रदेश के जनस्वास्थ्य राज्य मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें सभी वर्गों के विकास के लिए कार्य कर रही हैं। भ्रष्टाचार को खत्म कर समान विकास के साथ सत्ता में आई सरकार ने अपने वायदे को पूरी तरह से निभाया है। पुलिस की भर्ती में पहली बार बगैर सिफारिश के गरीब के बच्चे को भी नौकरी मिली है।

18/07/2017 नर्सरियों में 25-25 खिलाडियों का चयन
सोनीपत ग जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी प्रेम सिंह हुड्डा ने बताया कि खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा द्वारा सरकारी/गैर सरकारी शिक्षण संस्थाओं में गोल्डन जुबली खेल नर्सरियां वर्ष 2017 के अंतर्गत जिला सोनीपत में 10-10 खेल नर्सरी (लडक़े-लड़कियां) भिन्न-भिन्न खेलों के लिए स्थापित करने का निर्णय लिया गया है।

16/07/2017 मशरूम के उत्पादन से किसान को बहुत मुनाफा होगा
सोनीपतत्न हरियाणा अनुसंधान व विकास केन्द्र में मशरूम पर प्रशिक्षण कार्यक्रम का शनिवार को समापन हुआ। इस अवसर पर भारत सरकार के सोलन मशरूम अनुसंधान निदेशालय के निदेशक डॉ. वीपी शर्मा ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए बताया कि मशरूम उत्पादन व विपणन के लिए आगे आएं। मशरूम के उत्पादन से किसान को डबल मुनाफा होगा। उन्होंने कहा कि मशरूम उत्पादन व विपणन के अलावा स्टार्ट अप इंडिया के तहत वातावरण नियंत्रित युनिट लगाएं व रोजगार सृजन का कार्य करें। इस अवसर पर वैज्ञानिक प्रभारी डॉ. अजय सिंह ने युवाओं को बटन व दुघ छत्ता व सिपीनुमा तकनीकों की जानकारी दी। इस कार्यक्रम में हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली व गुजरात से आए हुए 40 युवक व युवतियों ने भाग लिया। इस प्रशिक्षण में सुजाता, डॉ. परमीन्दर मलिक व आरके गौतम ने भी सभी युवक व युवतियों को कृषि के अनेक तकनीकों के बारे में जानकारी दी। मालूम हो कि देशभर में मशरूम की खेती कर लोगों ने अच्छा मुनाफा कमाया है।

12/07/2017 सीएम घोषणाओं की लगातार समीक्षा करें अधिकारी : पांडुरंग
उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि जिला में जितनी भी सीएम घोषणाएं की गई हैं अधिकारी उन सभी की लगातार समीक्षा करें और गंभीरता से उन्हें पूरा करें। अगर कोई अधिकारी इन कार्यों में कोई लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ स त कार्रवाई की जाएगी। श्री पांडुरंग मंगलवार सांय लघु सचिवालय के प्रथम तल स्थित कांफ्रेस हाल में अधिकारियों के साथ सीएम घोषणाओं की समीक्षा कर रहे थे।

12/07/2017 सोनीपत आईटीआई में 14-15 को जॉब मेला
हरियाणा कौशल विकास औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के प्रधान सचिव टीसी गुह्रश्वता ने कहा कि सोनीपत आईटीआई में 14 व 15 को लगने वाले जॉब मेला का उद्देश्य युवाओं को उनके हुनर के अनुसार नौकरी दिलवाना है। ऐसे में प्रत्येक युवा को यहां नौकरी के लिए इंटरव्यू और चयन के लिए प्रस्तुत होने का अवसर प्रदान किया जाए।

11/07/2017 आईटीआई में 14 और 15 जुलाई को लगेगा नौकरी मेला : पांडुरंग
उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि जिला के युवाओं को रोजगार देने के लिए 14 व 15 जुलाई को आईटीआई सोनीपत में नौकरी मेला का आयोजन किया जाएगा। मेले में युवाओं को रोजगार देने के लिए जिला के सभी औद्योगिक क्षेत्रों के उद्योगपति शामिल होंगे।

07/07/2017 जीएसटी पर सेमिनार शुक्रवार को शुभम गार्डन में
सोनीपत ग आबकारी एवं कराधान आयुक्त अनिल कादियान ने बताया कि जिला के व्यापारियों को जीएसटी (गुड्स एवं सर्विस टैक्स) के संबंध में प्रशिक्षित करने व जानकारी देने के लिए शुक्रवार को शुभम गार्डन मुरथल रोड में एक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। सेमिनार में मु य अतिथि संयुक्त आबकारी एवं कराधान आयुक्त (अपील) कुमुद सिंह होंगी। कार्यक्रम में जीएसटी पर जानकारी देने के लिए कई वक्ताओं को आमंत्रित किया गया है। सेमिनार प्रात 10.30 बजे शुरू होगा।

06/07/2017 लोग पुस्तकों को दान करें : अधीक्षक
सोनीपत ग विशेष गृह सोनीपत के अधीक्षक ने बताया कि विशेष गृह सोनीपत में रह रहे कई संवासी पढने के इच्छुक हैं। जिसके लिए उन्हें किताबों की आवश्यकता है। उनकी इसी आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए यदि कोई भी व्यक्ति किताबें दान करना चाहता है तो वह संस्था(विशेष गृह सोनीपत) में दान कर सकता है। इन पुस्तकों में बच्चों के लिए दसवीं, बारहवीं व बीए से संबंधित पुस्तकें शामिल हैं। इस संबंध में दूरभाष नंबर- 0130-2245710 पर भी स पर्क किया जा सकता है।

06/07/2017 एसडीएम ने किया नागरिक अस्पताल का औचक निरीक्षण
सोनीपत ग एसडीएम निशांत यादव ने बुधवार को सिविल अस्पताल को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में समस्याओं की जानकारी ली और मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। अपने दौरे में एसडीएम ने सबसे पहले ओपीडी काउंटर का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने मरीजों से बातचीत की और सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने ओपीडी, ऑप्रेशन थिएटर, लैब, अल्ट्रासाउंड केन्द्र सहित पूरे अस्पताल का दौरा किया। यहां उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को साफ सफाई और बेहतर ढंग से करवाने के आदेश दिए। उन्होंने अस्पताल में पड़े कंडम सामान की जल्द से जल्द निलामी करवाने के आदेश दिए। इस अवसर पर सीएमओ डॉ० जे एस पुनिया, पीएमओ डॉ० एस के अरोड़ा सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे।

06/07/2017 कार्डधारकों को आनलाईन राशन वितरण
सोनीपत त्न उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने बताया कि खाद्य एवं पूर्ति विभाग द्वारा पीओएस मशीनों व बिक्री यन्त्रों के माध्यम से डिपूधारकों द्वारा कार्डधारकों को आनलाईन राशन वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा जानबूझकर यह प्रचार किया जा रहा है कि खादय एवं पूर्ति विभाग द्वारा जो राशन वितरण किया जा रहा है वह ठीक नहीं तथा उसमें बहुत सी समस्याएं है। लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि सरकार द्वारा पीओएस मशाीनों के माध्यम से राशन वितरण किया जा रहा है। वह सभी व्यक्तियों के लिए सही है। उन्होंने बताया कि परिवार का कोई भी सदस्य जिसका आधार कार्ड राशन कार्ड में दर्ज है वह डिपूधारक के पास जाकर अपना राशन ले सकता है। उपायुक्त ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 1 जुलाई 2017 से पूरी तरह से ऑनलाईन ईपीएस ढंग से राशन वितरण प्रणाली 21 जिलों मे लागू की गई है। इसमें सिर्फ मुखिया ही नहीं बल्कि राशन कार्ड में दर्ज सदस्य और उसका आधार कार्ड है तो कोई भी सदस्य राशन ले सकता है।

05/07/2017 समर कैंप बच्चों के लिए महत्वपूर्ण ह्रश्वलेटफार्म
सोनीपत। जिला बाल कल्याण परिषद एवं हरियाणा स्कूल शिक्षा परिषद के सयुंक्त तत्वाधान से 01 जून से चलाए जा रहे समर कै प का समापन समारोह आयोजि किया गया। इस समारोह में मु य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी सुमन नैन में शिरकत की। सुमन नैन में इस समारोह में बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि समर कै प बच्चों के समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण ह्रश्वलेटफार्म है। प्राईवेट स्कूलों के बच्चे आमतौर पर महंगे संस्थानों में समर कै प के दौरान विभिन्न प्रशिक्षण प्राप्त करते है।

05/07/2017 हिपा का प्रशिक्षण शिविर शुरू
सोनीपत ग हरियाणा इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (हिपा) द्वारा लघु सचिवालय में सुशासन एवं नैतिकता विषय पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। हिपा के निदेशक जी प्रसन्ना कुमार के निर्देशन में चलाए जा रहे इस कार्यक्रम में जिला के 25 वरिष्ठ अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान संबोधित करते हुए हिपा की प्रोफेसर व कोर्स निदेशक आरती डूडेजा ने संबोधित करते हुए कहा कि पांच दिवसीय इस प्रशिक्षण शिविर के लिए विशेष तौर पर प्रशिक्षकों को आमंत्रित किया गया है।

02/07/2017 आठ निवेशकों को नई यूनिट लगाने के लिए सीएलयू जारी
सोनीपतत्न जिला स्तरीय क्लीयरेंस कमेटी (डीएलसीसी) की मीटिंग शुक्रवार को उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के प्रथम तल स्थित कांफ्रेस हाल में आयोजित की गई। मीटिंग में आठ निवेशकों को नई यूनिट लगाने के लिए सीएलयू (चेंज आफ लैंड यूज) जारी की गई।

29/06/2017 पंचायत उपचुनाव : केंद्रों के पास शराब के ठेके खोलने पर पाबंदी
सोनीपत। जिला मैजिस्टे्रट के मकरंद पांडुरग ने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के उप-चुनाव जून 2017 में ग्राम पंचायत थरिया (खंड सोनीपत) में सरपंच तथा ग्राम पंचायत सिसाना (खंड खरखौदा) के पंच के 29 जून को होने वाले मतदान, मतगणना को शांति पूर्वक संपन्न करवाने के लिए इन गांवों में मतदान व मतगणना के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब आबकारी अधिनियम 1914 की धारा 54 के तहत आस-पास के शराब के ठेके खोलने पर पाबंदी लगाई गई है।

29/06/2017 29 व 30 जून को ई-दिशा में बंद रहेगा वाहन रजिस्ट्रेशन का कार्य : एसडीएम
सोनीपतत्नएसडीएम (ना.) निशांत यादव ने बताया कि 29 व 30 जून को ई-दिशा केंद्र में वाहन रजिस्ट्रेशन, एनओसी सहित इससे संबंधित सभी कार्य बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि वाहन रजिस्ट्रेशन के लिए साफ्टवेयर 0.4 वर्जन के अपलोड किए जाने के चलते दो दिन के लिए रजिस्ट्रेशन का यह कार्य बंद किया गया है। ऐसे में आम जनता से अपील है कि वह अगले दो दिन ई-दिशा केंद्र में अपने वाहनों के रजिस्ट्रेशन व अन्य कार्यों के लिए न आएं।

29/06/2017 ईरो नैट का शुभारंभ 30 जून को
सोनीपतत्न जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 30 जून को सांय 3 बजे ईरो नैट का शुभारंभ वैब कास्टिंग के माध्यम से किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी, सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, मीडियाकर्मी, सिविल सोसायटी के सदस्य व पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

29/06/2017 भारी बारिश की चेतावनी
सोनीपतत्नउपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा 28, 29 व 30 जून को पूरे प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसमें जिला सोनीपत भी शामिल है।

28/06/2017 सोनीपत में 69 टन नकली सरसों का तेल व पॉम ऑयल पकड़ा
चंडीगढ़त्न हरियाणा के मुख्यमंत्री के उडऩदस्ते द्वारा आज व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर छापे मारे और इन छापों के दौरान विभिन्न नकली सामान व गैर-कानूनी कार्यों में संलिप्त लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार उडऩदस्ते द्वारा सोनीपत में 69 टन नकली सरसों का तेल व पॉम ऑयल पकड़ा है, जिसकी कीमत चार करोड़ रुपये बताई जा रही है।

28/06/2017 गुडमंडी में समर कैंप
सोनीपतत्न हरियाणा स्कूल परियोजना परिषद तथा जिला बाल कल्याण परिषद के सौजन्य से राजकीय माध्यमिक विद्यालय गुड मण्डी में समर कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमें जिला वन अधिकारी राजेश आर्या तथा पूर्व जिला रैडक्रॉस सचिव सुभाष वशिष्ठ ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। जिला वन अधिकारी राजेश आर्या ने बच्चों को ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया तथा पौधारोपण के विषय में बताया और इनके लाभ बच्चों को बताए। इस मौके पर सुभाष वशिष्ठ ने बच्चों को रक्तदान के महत्व के बारे में बताया। इस अवसर पर धर्मपाल, मोनिका, कीर्ति, सीमा, ईशा, मन्जू, निशा, मुकेश, मनोज, बिजेन्द्र तथा सुजाता सहित अनेक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

27/06/2017 स्वच्छता समरसता संदेश यात्रा मंगल को शहर में करेगी प्रवेश : वीरेंद्र हुड्डा
सोनीपतत्न नगर निगम आयुक्त वीरेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि स्वच्छता का संदेश लेकर निकली स्वच्छता समरसता संदेश यात्रा मंगलवार को शहर में प्रवेश करेगी। यात्रा का प्रात: 9.30 बजे पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में स्वागत किया जाएगा। इस दौरान उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग सहित जिला के सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे।

26/06/2017 बेटियों को पढ़ाओलि खाओ और खिलाओ : राजीव जैन
भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की सफल शुरुआत की है। बेटियों को पढ़ानेलि खाने के साथ-साथ खिलाना भी चाहिए। खेलों में भी स्वर्णिम कैरियर के अपार अवसर हैं। बेटियों ने खेलों में खुद को साबित भी किया है।


25/06/2017 भाईचारा बढ़ाने के लिए सरकार मना रही संतों-महापुरुषों की जयंतियां : राजीव जैन
सोनीपत भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन ने संत शिरोमणि कबीर साहेब के 619वें प्रकटोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा में पिछले एक सप्ताह से संत कबीर की जयंती मनाई जा रही है।

25/06/2017 कविता जैन दादा भैया वार्षिकोत्सव में
सोनीपतत्न शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन 25 जून को सुबह साढ़े नौ बजे जैन स्थानक में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी, जिसके उपरांत वे राठधना में आयोजित दादा भैया के वार्षिकोत्सव (भंडारे) में शामिल होंगी। इसी दिन सांयकाल साढ़े चार बजे औद्योगिक क्षेत्र स्थित महिला हॉकी मैदान में आयोजित महिला हॉकी लीग का शुभारंभ करेंगी।

23/06/2017 नए मतदाताओं को शामिल करने के लिए विशेष अभियान : पांडुरंग
सोनीपतत्न उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पूरे राज्य में एक जुलाई से 31 जुलाई तक विशेष अभियान चला कर मतदाता सूची के निरन्तर शुद्धिकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

23/06/2017 आईटीआई में 2016 तक के छात्रो ंके प्रोविजनल सर्टिफिकेट जारी
सोनीपतत्न राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान तथा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान(महिला) के सभी पास आउट छात्रों के लिए संस्थान में उनके जनवरी 2016 तक के पिछले काफी समय से लंबित सभी प्रोविजनल तथा मूल प्रमाण पत्र कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी कर दिए गए है। संस्थान के प्रधानाचार्य इंजि0 जगमेन्द्र सिंह ने बताया कि किन्हीं तकनीकी कारणों से ये सर्टिफिकेट अभी तक जारी नहीं किए गए थे। विभाग द्वारा इन खामियों को दूर कर दिया गया है तथा सभी पास आउट के सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए है। छात्र किसी भी कार्यदिवस (9 से 5 बजे तक) संस्थान में आकर अपने सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते हैं। इससे छात्रों को उनकी ह्रश्वलेसमैंट में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होगी।


22/06/2017 योग की बदौलत फिर से विश्व गुरू बनने की राह पर भारत : कविता
शहरी स्थानीय निकाय, महिला बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि योग जीवन का वह मार्ग है जो मनुष्य कासर्वांगीण विकास करने में सहायक है। तेजी से बदलते युग की जीवन शैली में योग का महत्व और भी बढ़ गया है ।

22/06/2017 जिला कारागार सोनीपत में मनाया गया योग दिवस
जिला कारागार सोनीपत पर अन्तराष्ट्ीय योग दिवस के उपलक्ष्य में जेल के सभी कर्मचारियों, अधिकारियों तथा बन्दियों के द्वारा सामान्य योग अ यासक्रम प्रोटोकाल के तहत मनाया गया। माननीय महानिदेशक कारागार हरियाणा डॉकेपी० सिंह के निर्देशों पर अन्तराष्ट्ीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग का भव्य प्रदर्शन किया गया।


http://buypropeciaonlinecheap.com/