चंडीगढ़

19/05/2018 बिजली निगम में बड़ा घोटाला
चंडीगढ़ वर्ष 2008-2009 में हरियाणा के बिजली मंत्री रहते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में एक ऐसी कंपनी को ए.एल.एम./एस.ए.एस. नौकरियों का ठेका दे दिया गया, जो कंपनी टेंडर फार्म की किसी भी शर्त को पूरा नहीं करती थी।


19/05/2018 निकी वालिया और समीर सोनी को किया साइन
चंडीगढ़ एएलटी-बालाजी का नया यूथ शो घोषणा के बाद से दर्शकों को उत्साहित कर रहा है। प्रियांक शर्मा इस शो के लीड एक्टर हैं और इस शो की कास्ट, शूटिंग अपडेट और शो से जुडी चर्चाएं लगातार जारी हैं। फ्रेश और प्रतिभाशाली रोजवुडियन को इस शो से जोडऩे के बाद अब निर्माताओं ने इंडस्ट्री के दो बहुमुखी कलाकारों निकी वालिया और समीर सोनी को साइन घोषणा की।


19/05/2018 इनामी बदमाश पवित्र उर्फ धौला निवासी राजपुर गिरफ्तार
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस ने अन्तरराज्यीय गैंगेस्टर एवं 75 हजार रुपये के ईनामी बदमाश पवित्र उर्फ धौला निवासी राजपुर को उसके साथियों व अवैध हथियारों तथा लूटी गई गाडियों सहित गिरफतार करने में सफलता हासिल की है।


19/05/2018 चंडीगढ़ में मार्केट कमेटी ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
चंडीगढ़ मार्केट कमेटी की तरफ से आज सेक्टर 26 की सब्जी मंडी एवं ग्रेन मार्केट में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया। कमेटी के कार्यवाहक चेयरमैन गुरप्रीत सिंह और सचिव एम.एल. शर्मा के नेतृत्व में चलाये गये इस अभियान के तहत ग्रेन मार्किट के रोड वाली साइड में अवैध रूप से रखे गये घी के टिन, तेल के टिन, मसालों की बोरियां उठाये गये। इसके अलावा सब्जी व फल मंडी वाली साइड से प्रूट और टमाटर के चार-पांच सौ क्रेट भी उठाये गये।


19/05/2018 जत्थेबंदियों और इतिहासकारों के साथ तालमेल करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित
चंडीगढ़त्नसिखों के पहले गुरू श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को यादगारी समारोह के तौर पर मनाने की योजना के हिस्से के अंतर्गत पंजाब सरकार ने राज्यभर में श्री गुरु नानाक देव जी की चरण स्पर्श प्राप्त पवित्र स्थानों को जोड़तीं सडक़ों का नाम ‘गुरू नानक मार्ग ’ रखने का फ़ैसला किया है। आज यहाँ गुरू साहिब जी के प्रकाश पर्व को विश्व स्तर पर मनाने के लिए की जाने वाली तैयारियोँ को अंतिम रूप देने के लिए स्थापित की गई कार्यकारी कमेटी की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने इन स्थानों का सरकार द्वारा विशेष विकास करने का भी ऐलान किया।


19/05/2018 पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने लगाई गई रोक हटा ली
चंडीगढ़ हरियाणा में सामान्य वर्ग के आर्थिक आधार पर पिछड़ों के लिए दिए गए आरक्षण पर आज पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक हटा ली गई जिससे करीब 1370 युवाओं की विभिन्न नौकरियों में पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। नियुक्ति पर कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक हटवाने के लिए हरियाणा सरकार ने मजबूती से पक्ष रखा।


18/05/2018 एचएसएससी बोर्ड के चेयरमैन निलंबित
चंडीगढ़ हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) द्वारा जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में ब्राह्मणों के विरूद्ध पूछे गए आपत्तिजनक सवाल पर उठे विवाद की गाज बृहस्पतिवार को बोर्ड चेयरमैन पर गिर गई।


18/05/2018 जीवन को बचाने के लिए पंचतत्वों को बचाएं : सोलंकी
चंडीगढ़ हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि जीवन को बचाने के लिए पंचतत्वों को बचाएं। उन्होंने कहा कि बढते प्रदूषण पर ध्यान नहीं दिया गया तो हम स्मार्ट सिटी तो बनाएंगे लेकिन उनमें रहने के लिए स्मार्ट लोग नहीं मिलेंगे। धरती पर हर चीज का उपयोग है, इसलिए पराली का भी सही उपयोग तलाश कर उसे समस्या से वरदान बनाया जा सकता है।


18/05/2018 आईफा का मंच होस्ट करने का आर्यन को पहला मौका!
चंडीगढ़ सोनू के टीटू की स्वीटी की बड़ी सफलता के बाद, कार्तिक आर्यन अब एक नए रोल में हैं। बॉलीवुड बड़े बैनर उन्हें साइन करना चाहते हैं, कई बड़े ब्रांड उन्हें अपने विज्ञापनों में सुपर स्टार की जगह देने को तैयार हैं। अब सुनने में आया है कि वे एक प्रतिष्ठित अवॉर्ड शो में कई बड़े सितारों के साथ होस्ट बनने वाले हैं।


18/05/2018 आरएसएस के एक राज्यपाल से आप और क्या आशा रख सकते हो : मुख्यमंत्री
चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी के सियासी आकाओं की इच्छा और वाहिशें पूरी करने के लिए संविधान और लोकतांत्रिक सियासत का हत्याकांड करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने कर्नाटक के राज्यपाल की तीखी आलोचना की है।


18/05/2018 एएलटी-बालाजी ने बॉलीवुड अभिनेत्री संदीपा धर को क्राइम ड्रामा द फैमिली इट्स ए ब्लडी बिजनेस के लिए साइन किया
चंडीगढ़त्न एएलटी-बालाजी के अगले शो का टाइटल है द फैमिली - इट्स ए ब्लडी बिजनेस, जिसमें फिल्म और टीवी इंडस्ट्री दोनों के कुछ बड़े चेहरे लिए गए हैं। प्रतिभाशाली विवेक ओबेरॉय, रवि किशन और ऋत्विक धंजानी लीड रोल निभाएंगे।


18/05/2018 फसल अवशेष प्रबंधन को 1100 करोड़ के पैकेज की घोषणा
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्य सचिव डी एस ढसे ी न े बताया कि केंद्र सरकर ने हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के लिए गेहूं व धान के फानों का फसल अवशेष प्रबंधन करने के लिए 1100 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है।


18/05/2018 मिशन 2019 में अहम सिद्ध होगा खट्टर का फैसला
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार द्वारा बृहस्पतिवार को विवादों में घिरे एचएसएससी के चेयरमैन को निलंबित किए जाने की कार्रवाई के दूरगामी परिणाम सामने आएंगे। पिछले करीब साढे तीन साल के कार्यकाल में आज पहला मौका है जब सरकार ने आगे बढक़र बेहद बोल्ड फैसला लिया है।


16/05/2018 नारनौल में इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारिया
चंडीगढ़ ‘एसवाईएल का पानी लाना है, हरियाणा को बचाना है’ इस नारे को बुलंद करते हुए आज नारनौल में हजारों की संख्या में इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने चौधरी अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में गिरफ्तारियां दी। गिरफ्तारियां देने वालों की तादाद इतनी अधिक थी कि प्रशासन सभी को हिरासत में लेने में विवश नजर आया।

16/05/2018 क्रिकेट सट्टाबाजों से नकदी और 4 मोबाइल फोन बरामद
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस ने गत दिवस भिवानी में चार लोगों को क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए काबू किया तथा उनके पास से 29110 रुपये और 4 मोबाइल फोन बरामद किये हैं। पुलिस ने चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार और अवैध शराब बेचने वाले 6 व्यक्तियों को काबू करने में भी सफलता हासिल की है।

16/05/2018 एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस की सीआईए टीम, पानीपत ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 315 बोर की देसी पिस्तौल, 69 जिंदा कारतूस और एक लोहे की रॉड बरामद की है।


16/05/2018 जीत ने लोकसभा चुनाव की आधारशिला रख दी : शर्मा
चंडीगढ़ हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि कर्नाटक राज्य के विधानसभा चुनाव परिणाम ने केंद्र में वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की विजय की आधारशिला रख दी है।


16/05/2018 कर्नाटक की जीत से कांग्रेस मुक्त भारत की ओर बढ़ी भाजपा : कांबोज
चंडीगढ़ खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है, जिसके लिए उन्होंने कर्नाटक की जनता का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता कांग्रेस पार्टी की सरकार के भ्रष्टाचार और कुशासन से तंग आ चुकी थी


16/05/2018 मिक्स्ड मार्शल आर्ट सीख रहे हैं एक्टर अंकित गुप्ता
चंडीगढ़ मिक्स्ड मार्शल आर्ट एक ऐसी नई विधा है जिसको बॉलीवुड के साथ ही टेलीविजन इंडस्ट्री के कलाकार भी न सिर्फ अपने पेशेवर पहलू के लिए बल्कि खुद को फिट रहने के लिए भी सीख रहे हैं। हाल ही में लॉन्च हुए शो मायावी मलिंग में सिंहासन के लिए अच्छाई और बुराई में सघर्ष दिखाया गया है और इसमें ढेरों एक्शन सीक्वेंस हैं। शो के कलाकार इन एक्शन सीन्स को बेहतर तरीके से अंजाम देने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।


16/05/2018 जय कन्हैया लाल की की जगह लेगा नया शो मुस्कान
चंड़ीगढ़त्न जय कन्हैया लाल की लोकप्रिय बंगाली शो भोजो गोबिन्दो का हिंदी रीमेक है इसमें विशाल वशिष्ठ और श्वेता भट्टाचार्या मुख्य भूमिकाओं में हैं शो की घोषणा के दौरान इसको काफी चर्चा मिली थी लेकिन नई जानकारी के मुताबिक ये जल्द ही ऑफ एयर होने वाला है। उसकी जगह स्टार भारत अब एक नया शो मुस्कान पेश करने जा रहा है।


16/05/2018 कार्तिक आर्यन इमामी फेयर एंड हैंडसम के विज्ञापन से जुड़े! राजन प्रसाद,
चंड़ीगढ़त्नकार्तिक आर्यन आज बी-टाउन में एक गर्मागरम सनसनी बन गए हैं, इस बात में कोई शक नहीं! अपनी आखिरी रिलीज फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी से इस अभिनेता ने 100 करोड़ क्लब में प्रवेश किया था।


16/05/2018 ट्राईसिटी में हेरोइन सह्रश्वलाई करने वाले 11 नाइजीरियंस गिरफ्तार
चंडीगढ़ दिल्ली के रास्ते पंजाब में हेरोइन आ रही है। पिछले 15 दिनों में मोहाली में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हेरोइन लेकर आते दस से अधिक नाइजीरियंस को दबोचा है। हालांकि एसटीएफ ने जिन लोगों को दबोचा है, उन्हें छोटी मछली ही माना जा रहा है।


16/05/2018 किशोरियों के लिए सभी जिलों में लागू होगी एसएजी योजना
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने स्कूल न जाने वाली 11 से 14 वर्ष की आयु वर्ग की किशोरियों को सुविधा एवं शिक्षा प्रदान करने तथा सशक्त बनाने के लिए राज्य के सभी जिलों में किशोरियों के लिए (एसएजी) योजना लागू करने का निर्णय है।


16/05/2018 हरियाणा में निवेश को लेकर विदेशी निवेशकों में भारी उत्साह : मुख्यमंत्री
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विदेशी निवेशकों में भारत विशेषकर हरियाणा प्रदेश क्षेत्र में निवेश किए जाने को लेकर उत्साह है।

16/05/2018 भाजपा का अब हरियाणा पर रहेगा फोकस
चंडीगढ़ वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के सैमिफाइनल के रूप में देखे जा रहे कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा को सर्वाधिक सीटें मिलने के बाद अब भाजपा का पूरा ध्यान हरियाणा पर रहेगा। हरियाणा भाजपा के अलावा केंद्रीय नेतृत्व भी अब पूरा ध्यान हरियाणा पर ही लगाएगा। हरियाणा में भाजपा सरकार व संगठन पूरी तरह चुनावी मोड पर काम करेगी।


12/05/2018 पंजाब में बायो-गैस और बायोसीए नजी ह्रश्वलांट होंगे स्थापित
चंडीगढ़ पंजाब के वित्त मंत्री श्री मनप्रीत सिंह बादल और ब्रिटिश के चंडीगढ़ स्थित डिह्रश्वटी हाई कमिश्नर एंड्रयू अय्यर की उपस्थिति में रीका बायोफियूल डिवैल्पमैंट लिम. और पंजाब औद्योगिक प्रोत्साहन ब्यूरो और पंजाब ऊर्जा विकास एजेंसी के बीच एक अहम समझौता सहीबद्ध किया गया है। समझौते के अंतर्गत पंजाब में बायो गैस और बायो सीएनजी ह्रश्वलांट लगाए जाएंगे जिससे पराली का सही प्रयोग करके वातावरण का संरक्षण किया जा सके।


12/05/2018 सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के इंडियन आइडल के ऑडिशन
चंडीगगढ़त्नसिोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले बहुप्रतीक्षित सिंगिंग रियल्टी शो इंडियन आइडल के ऑडिशंस गुरुकुल ग्लोबल चंडीगढ़ में हुए। ऑडिशन के लिए खबर फैला दो कैम्पेन को भी शहर के गायकों की ओर से अच्छा प्रतिसाद मिला।


12/05/2018 मुख्यमंत्री पत्रकारों के कल्याण को लेकर बेहद संवेदनशील : जैन
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल पत्रकारों के कल्याण को लेकर बेहद संवेदनशील हैं और पत्रकारों को पेंशन देने की वर्षों पुरानी मांग को उन्हीं के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने साकार किया।


12/05/2018 हरियाणा में 800 करोड़ के निवेश की परियोजना पर समझौता
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में आज यू.के. गए उच्च स्तरीय शिष्टमण्डल ने दो समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किये, जिनमें हरियाणा में 800 करोड़ रुपये के निवेश की परियोजना के लिए ब्रिटिश बहुराष्ट्रीय कंपनी जॉनसन मैथेय के साथ और कृषि उत्पादन और उत्पादकता को बढ़ावा देने के लिए ज्ञान का उपयोग करने के सहयोग के लिए बर्मिंघम विश्वविद्यालय, लंदन के समझौते शामिल हैं।


11/05/2018 जाट आरक्षण आंदोलन की तैयारी में यशपाल मलिक
चंडीगढ़ अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्ीय अध्यक्ष यशपाल मलिक अपनी अगुवाई में जाट आरक्षण आंदोलन की एक और बडी पारी पूरी करने की तैयारी में है।