चंडीगढ़

15/12/2018 आच्छी पगड़ी, चौक्खी मूच्छ प्रतियोगिता में रैप
चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के अवसर पर हरियाणवी पंडाल में आच्छी पगड़ी, चौक्खी मूच्छ प्रतियोगिता के दौरान रैम्प पर 30 से अधिक मूच्छड़ बुजुर्गों ने कैटवॉक किया। लड़कियों एवं लडक़ों ने भी पगड़ी बांध प्रतियोगिता में भाग लेकर पर्यटकों को एक ही स्थान पर बांधे रखने के लिए मजबूर कर दिया। पगड़ी बांधने की प्रतियोगिता में जहां 21 सेंकड में सीनू खान ने पहला स्थान हासिल किया वहीं पर लडक़ों में पवन कुमार ने 19 सेंकड में पगड़ी बांधकर प्रथम स्थान हासिल किया।


15/12/2018 भारतीय आइडल 10 पर दूसरी बार सारा अली खान
सारा अली खान दूसरी बार भारतीय आइडल 10 पर उपस्थिति बनाती हैं क्योंकि वह नेहा कक्कड़ की बड़ी प्रशंसक है। इंडियन आइडल 10 ने देश भर के दर्शकों और सभी आयु वर्ग के लोगों को आकर्षित किया है, इस तरह की शो की लोकप्रियता है। सिम्बा टीम, रणवीर सिंह, सारा अली खान और निदेशक रोहित शेट्टी इंडियन आइडल 10 के सेमीफ ाइनल एपिसोड पर देखी जाएंगी।


15/12/2018 पंजाब विधानसभा में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने का विरोध
चंडीगढ़ पंजाब विधानसभा में शुक्रवार को कमलनाथ को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाए जाने के मुद्दे पर हंगामा हुआ। विपक्षी दल अकाली दल के सदस्यों ने यह मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस सरकार को घेरने का प्रयास किया। अकाली सदस्यों ने कहा कि वर्ष 1984 के सिख विरोधी दंगों में कमलनाथ की लिप्तता रही है और उन्हें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर बैठाया जा रहा है।


15/12/2018 सीएम ने दिया आलू की कीमतों में उतार-चढ़ाव का मामला जल्दी हल करने का भरोसा
चंडीगढ़ आलू की फ़सल की कीमतें गिरने पर गंभीर चिंता ज़ाहिर करते हुए मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने संकट में से गुजऱ रहे आलू काश्तकारों के साथ अपनी सरकार की तरफ से पूर्ण एकजुटता ज़ाहिर करते हुए सदन को यह मामला पहल के आधार पर हल करने का भरोसा दिया।


15/12/2018 सीएम अमरिंदर सिंह सदन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास करके कॉरिडोर का स्वागत किया करतारपुर साहिब कॉरिडोर ‘अमन का सेतु’
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने आज सभी राजसी पार्टियों को राज्य में अमन -शान्ति और सदभावना बनाये रखनें में रचनात्मक भूमिका अदा करने की अपील की है जिससे पाकिस्तान की आई.एस.आई. की शह प्राप्त आतंकवाद के घृणित इरादों को नाकाम किया जा सके।


15/12/2018 विपक्षी एकता पर मनोहर वार, कभी नहीं घेर सकते भ्रष्टाचार पर चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री और दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष तिवारी ने दो निगमों में लगाया जोर
चंडीगढ़ हरियाणा में पांच नगर निगम चुनाव प्रचार के अंतिम दिन विपक्षी एकजुटता पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तंज कसते हुए कहा कि अगले चार जन्म तक भी उन्हें भ्रष्टाचार के मामले में घेरने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि आज वो लोग भाजपा के खिलाफ लामबंद होकर एक पलड़े में बैठे हैं, जो अपने दम पर प्रदेश में सरकार बनाने के दावे करते थे।


15/12/2018 चंडीगढ़ में विराट धर्म सम्मेलन 16 को हिंदू संगठन राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार पर बनाएंगे दबाव
चंडीगढ़ राम जन्म भूमि पर राम मंदिर निर्माण हेतु देश भर में धार्मिक संस्थाओं द्वारा किये जा रहे धार्मिक सम्मेलनों की कड़ी में चंडीगढ़ में भी विराट धर्म सभा का आयोजन किया जा रहा है। इस विराट धर्म सभा का आयोजन सेक्टर-27 के रामलीला ग्राउंड में 16 दिसंबर को किया जा रहा है।


13/12/2018 मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने कहा सिखों के हितों को ठेस पहुंचाने वाला बादल अब दुष्प्रचार की राह पर
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने प्रकाश सिंह बादल की तरफ से लगाऐ घृणित दोषों के लिए उसकी तीखी आलोचना करते हुए कहा कि वह (कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह) नहीं बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री ग़ैर-संजीदा बयानों के द्वारा हमेशा ही सिख भाईचारे और पंजाब के हितों को हानि पहुंचाने की कोशिश करते रहे हैं।


13/12/2018 भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत नुक्कड़ सभाओं से लेकर कार्यकर्ता सम्मेलनों पर दिया जा रहा है जोर
चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में मतदान की तारीख नजदीक आते-आते भाजपा ने चुनावी समर में पूरी ताकत झोंक दी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी, प्रदेशाध्यक्ष से लेकर मंत्री, विधायक भी अलग-अलग क्षेत्रों में अलग- अलग तरीके से मतदाताओं के बीच उतरे और भाजपा के मेयर एवं पार्षद उम्मीदवारों की जीत के लिए चुनावी मोर्चा संभालते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एक परिवार की दो-दो पार्टिंया हो गई हैं, ऐसे में जो परिवार एक नहीं रख पाए तो प्रदेश क्या चलाएंगे।


12/12/2018 बिजली बिल निपटान योजना-2018 गुरूग्राम जिले में 22 हजार 846 उपभोक्ता योजना का लाभ उठा चुके हैं : उपायुक्त
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने बिजली बिल के बकायादारों को मुख्यधारा में लाने के लिए बिजली बिल निपटान योजना-2018 शुरू की है ताकि वे अपने पुराने लंबित बिलों का निपटारा करके मुख्यधारा में शामिल हो सकें। अब तक गुरूग्राम जिला में 22 हजार 846 बिजली उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा चुके हैं और बिजली निगम अधिकारियों की माने तो योजना के प्रति उपभोक्ताओं का काफी अच्छा रूझान आ रहा है।


12/12/2018 घाटा कम करने से ही मजबूत होगी बैंकिंग प्रणाली : कर्नम शेखर
चंडीगढ़ भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के दिशा-निर्देशों पर संचालित देना बैंक के एमडी एवं सीईओ कर्नम शेखर ने कहा है कि एनपीए को कम करने से ही बैंकिंग प्रणाली मजबूत होगी जिससे आम लोगों को लाभ मिलेगा।


12/12/2018 अपने पापा के वजह से मेरे साईं से जुड़ी सुप्रिया कुमारी
चंडीगढ़ टीवी अभिनेत्री सुप्रिया कुमारी कुछ साल बाद छोटे परदे पर वापस आ रही है और वो भी सोनी टीवी प्रसारित शो मेरे साई के माध्यम से और इस शो में उनके किरदार का नाम तापी है जो की बायजा के घर अपने पति के साथ आती है। तापी के साथ उसके देवरानी और देवर भी आते है। उसकी देवरानी रेणुका को अच्छे काम करने मैं विश्वास होता है और तापी को भारी मात्रा में काम करने मैं विश्वास होता है। साईं बाबा किस तरह दोनों को सिख देते है कि दोनों भी काम अपने अपने जगह बहुत ही महत्वपूर्ण है ।


12/12/2018 कैह्रश्वटन को जान से मारने की धमकी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भेजी शिकायत खालिस्तानियों के खिलाफ शांडिल्य ने दर्ज कराए बयान
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह को लंदन में बैठकर शहीद बेअंत सिंह की तरह मारने की धमकी देने वाले बब्बर खालसा के वांटेड आतंकवादी परमजीत सिंह पम्मा व सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह को दी शिकायत के सिलसिले में आज एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य ने चंडीगढ़ पुलिस के सेक्टर-3 थाना के जांच अधिकारी रणबीर सिंह को इस बारे ब्यान दर्ज करवाए।


12/12/2018 तीन राज्यों के चुनाव परिणाम का पड़ सकता है हरियाणा में इफेक्ट कांग्रेसियों के हौंसले बुलंद तो भाजपा की मुसीबत बढ
चंडीगढ़ देश के तीन राज्यों में कांग्रेस की सत्ता में वापसी का सीधा असर हरियाणा की राजनीति पर होगा। हरियाणा में अगले साल लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक दलों ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है। मंगलवार को घोषित हुए तीन राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद हरियाणा के राजनीतिक समीकरण भी बदलने लगे हैं। यह चुनाव परिणाम हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए खतरे के संकेत हैं।हरियाणा का राजनीतिक परिदृश्य राजस्थान के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।


09/12/2018 हरियाणा में भी भाजपा की उल्टी गिनती शुरू : सुरजेवाला
पृथक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया इंचार्ज व पार्टी की केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर जोड़ी को देश के इतिहास में सबसे बड़े किसान विरोधी कऱार दिया है। यहां गांव छपरौला में मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन हरि चंद तेवतिया द्वारा आयोजित जन आक्रोश रैली में जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ के बीच बत्तौर मुख्यातिथि पहुंचे।


09/12/2018 मालवा में मूसा की दस्तक से खुफिया तंत्र सतर्क, हाई अलर्ट
बठिंडा अलकायदा से जुड़े कश्मीर के खतरनाक आतंकी जाकिर मूसा ने दोआबा के बाद अब मालवा को निशाने पर लिया है। खुफिया तंत्र की मानें तो बठिंडा व फिरोजपुर में उसकी झलक दिखाई दी जिसके चलते मालवा को हाई अलर्ट पर रखा हुआ है। पुलिस सेना के साथ मिलकर सर्च अभियान चला रही है, लेकिन 3 दिन गुजरने के बावजूद पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा।


09/12/2018 भूलों पर माफी मांगने का कदम बादलों का राजनैतिक नाटक
चंडीगढ़ बादल परिवार की ओर से व अकाली दल के नेताओं समेत श्री दरबार साहिब जा कर सेवा कर भूलों पर माफी मांगने को आम आदमी पार्टी के संगरूर से संसद मैंबर भगवंत मान ने अब तक का सबसे बड़ा राजनैतिक नाटक करार दिया है।


09/12/2018 बादल पिता-पुत्र ने मांगी 10 साल के राज में हुई गलतियों की माफी
अमृतसर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपने बेटे सुखबीर और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ स्वर्ण मंदिर में सेवा की। उन्होंने बर्तन धोए और श्रद्धालुओं के जूते साफ करके अपने 10 साल के शासन के दौरान हुई भूलों की माफी मांगी। उनके साथ पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया समेत पार्टी के कई प्रमुख नेता इस सेवा में भागीदार थे।


09/12/2018 अगले 5 वर्षों में प्रदेश के हर खेत तक पक्के रास्ते बनाए जाएंगे : मनोहर लाल
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अगले 5 वर्षों में प्रदेश के हर खेत तक पक्के रास्ते बनाए जाएंगे ताकि किसानों को अपनी फसल की पैदावार ढोने तथा अन्य कृषि कार्यों के लिए आवागमन में आसानी हो। मुख्यमंत्री आज यहां सीएम हाऊस में प्रदेशभर से आए मार्केट कमेटी के चेयरमैन व वाइस चेयरमैनों के साथ सीधा संवाद कर रहे थे।


08/12/2018 राज्यपाल बदनौर ने किया एमएलएफ 2018 का उद्घाटन
चंडीगढ़ पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर ने एम.एल.एफ. 2018 को आज प्रथम विश्व युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले 74000 से अधिक भारतीयों की बहादुरी को समर्पित किया। चंडीगढ़ के लेक क्लब पर मिलिट्री लिटरेचर फैस्टिवल का उद्घाटन करते हुए उन्होंने एम.एल.एफ. को प्रथम विश्व युद्ध के शताब्दी समारोह को मानाने हेतु अनजान शहीदों के प्रति इसे सही मायने में एक सच्ची श्रद्धांजलि बताया है।


08/12/2018 राजस्व लीकेज रोकने से लेकर परिवार को सुरक्षा कवर देने की तैयारी परिवारों का डेटाबेस अपडेट करने में जुटी सरकार
चंडीगढ़ हरियाणा में लोगों की भविष्य की जरूरतें क्या होंगी, किस प्रकार की योजना उनके उत्थान में सहायक होगी, किसी भी योजना का लाभ सीधे जरूरतमंद तक पहुंचना सुनिश्चित हुआ या नहीं, ऐसे सारे सवालों के जवाब में हरियाणा सरकार गंभीरता से आगे बढ़ रही है।


06/12/2018 माउंट कारमेल स्कूल ने मनाया 31वां फाउंडर्स वीक
चंडीगढ़ माउंट कारमेल स्कूल, सेक्टर 47-बी, चंडीगढ़ के 31 वें संस्थापक सप्ताह के दूसरे दिन का कार्यक्रम आज टैगोर थिएटर में आयोजित हुआ। कक्षा 3 से 5 तक के छात्रों ने सुबह के समारोह में एक मनोरंजक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जबकि कक्षा 8 से 12 तक के छात्रों ने शाम के समारोह में कार्यक्रम प्रस्तुत किये।


06/12/2018 कपिल शर्मा ने शुरू की दि कपिल शर्मा शो की शूटिंग
चंडीगढ़त्न एक लंबे अरसे से जिस दि कपिल शर्मा शो का इंतजार हो रहा था, उसकी शूटिंग आज शुरू हो गई। पहले सेलेब्रिटी गेस्ट के तौर पर और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और उनका परिवार था। कपिल के साथ उनकी ओरिजनल गैंगयानी चंदन प्रभाकर, कीकू शारदा और शुमोना तो रहेंगे ही, भारती सिंह और कृष्णा अभिषेक के साथ-साथ रोशैल राव भी नजर आएंगे। इस बार भी मूड सेट है और दर्शकों को बिलकुल ही नए ह्रश्वलॉट पर नए चरित्रो को देखने को मिलेगा। इस बार भी शो के जरिए पूरे परिवार के लिए मनोरंजन की गरांटी रहेगी।


06/12/2018 पालिका क्षेत्र में खुले सैकड़ों मैरिज पैलेस-बैंक्वेट हाल होंगे नियमित
चंडीगढ़ प्रदेश भर में पालिका क्षेत्र में खुले हुए सैंकडों मैरिज पैलेस एवं बैंक्वेट हाल को नियमित करने की दिशा में आगे बढते हुए मनोहर सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है। अब तक विभिन्न कारणों से इन पर लटकी तलवार न केवल हट जाएगी, अपितु संचालकों को बड़ी राहत मिलेगी।


05/12/2018 वीवो ने बनाई पंजाब में आक्रामक विस्तार रणनीति
चंडीगढ़ वैश्विक अभिनव स्मार्टफोन ब्रांड वीवो ने आज क्षेत्र में अपनी विकास रणनीति के अंतर्गत पंजाब में वाई 95 पेश किया। वाई सीरिज की तरफ शक्षिाली फोकस के साथ, वीवो की योजना गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के साथ सब-20के श्रेणी में उपभोक्ताओ की आवश्यकताओं व प्राथमिकताओं को पूरा करना है जो आक्रामक कीमत पर कार्यप्रदर्शन और डिजाइंन का शानदार संगम हों।


05/12/2018 टाटा सन्ज़ के चेयरमैन ने मुख्यमंत्री के साथ की मीटिंग पंजाब में ताज होटल के बड़े स्तर पर विस्तार की चर्चा
चंडीगढ़ कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह सरकार द्वारा उद्योग को दिए सकारात्मक प्रोत्साहन से उत्साहित होते हुए मैसर्ज टाटा सन्ज़ द्वारा पंजाब में ताज ग्रुप ऑफ होटल्ज़ का बड़े स्तर पर विस्तार करने पर विचार किया जा रहा है। कंपनी के चेयरमैन नटराजन चन्द्रशेखरन ने आज यहां मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह को बताया कि कंपनी की तरफ से राज्य में कारोबार का विस्तार करने के लिए 10 से 15 प्रोजेक्टों की पहचान की गई है।


05/12/2018 फिल्म ’बॉम्बेयरिया’ का ट्रेलर एक स्टार स्टड इवेंट में लांच
चंडीगढ़त्न राधिका आपटे की बहुत प्रतीक्षित फि ल्म ’बॉम्बेयरिया’ का ट्रेलर आखिरकार आज एक स्टार स्टड इवेंट में लांच हो गया जहां मीडिया ने अपनी पूरी उपस्थिति दिखाई।बी-टाउन में कॉमेडी और मिस्ट्री का अनूठा कॉम्बिनेशन शायद ही कभी खोजा गया है।


05/12/2018 ‘स्कूल प्रबंध समिति’ में अब विद्यार्थियों के अभिभावकों को दी जाएगी अधिक शक्तिया
चंडीगढ़ हरियाणा के सरकारी स्कूलों में गठित ‘स्कूल प्रबंध समिति’ में अब विद्यार्थियों के अभिभावकों को अधिक शक्तियां दी जाएंगी। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के नए निर्णय के अनुसार पूर्व में गठित ‘स्कूल प्रबंध समिति’ तथा ‘स्कूल प्रबंध विकास समिति’ का समायोजन कर दिया गया है जिसमें ‘स्कूल प्रबंध विकास समिति’ को भंग करके ‘स्कूल प्रबंध समिति’ को नि:शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत होने वाले पूरे कार्यक्रम का संचालन करने के लिए अधिकृत कर दिया गया है।


05/12/2018 एससी-एसटी मामलों के निपटान के लिए बनेगी विशेष अदालत
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के तहत दर्ज मामलों के निपटान के लिए विशेष तौर पर लगाई जाने वाली अदालतों (एक्सक्लूसिव कोर्ट) की स्थापना के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य करने के निर्देश दिए।


02/12/2018 अब यहां पर कोई भी कूड़ा नहीं डालता
चंडीगढ़त्न दिनेश वशिष्ठ प्रेजिड़ेंट आरडब्लुए, सेक्टर-3, 5 और 6 ने बताया कि सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन के पास काफ़ी समय से आने जाने वाले ओर नज़दीक कालोनी निवासियों ने कूड़ादान बना रखा था जिसकी शिकायत कई बार एम सी जी अधिकारियों से भी की। एमसीजी और हम मिलकर वहाँ की सफ़ाई करवा देते लेकिन अगले दिन फिर कूड़े के ढेर मिलते जिससे हम लोगों को सेक्टर की बदनामी का डर सताने लगा ओर हमारे पास कोई चारा नहीं बचा की हम इस जगह को कैसे साफ़ रखें। दिनेश वशिस्ट प्रेजिड़ेंट आर डब्लुए सेक्टर 3, 5 और 6 ने बताया कि अब यहाँ की सफ़ाई में कालोनी के स्थानीय निवासियों ने सहयोग किया ओर हम सभी ने मिलकर यहाँ की सफ़ाई की अब यहाँ पर कोई भी कूड़ा नहीं डालता है जिससे अब ये जगह साफ़ रहती है और अब यहाँ कालोनी के आस पास के बच्चे खेलते हैं ओर अब हम यहाँ पर हरियाली ओर सुन्दरता के लिए पेड़ पौधें लगायेंगे।