चंडीगढ़

23/09/2017 मिड डे मील पंचायतों को देना एक घातक कदम
चंडीगढ़ आंगनबाड़ी योजना में पेकैज्ड फूड व लाभार्थियों के खाते में सीधे पैसा भेजने का भाजपा की केन्द्र सरकार का फैसला आईसीडीएस को खत्म करने की साजिश है। विरोध में 23 सितंबर को राज्य के तमाम जिलो में आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हैल्पर्स जोरदार प्रतिरोध कार्यवाहियां करेंगी।


23/09/2017 सीएम ने दिए हिरासत में लिए किसानों को छोडऩे के आदेश
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने पटियाला में शुरू होने वाले किसान धरने से पहले एहतियात के तौर पर हिरासत में लिए सभी किसानों को छोडऩे के आदेश देते कहा कि किसान मसलों की सुनवाई के लिए सरकार द्वारा तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है।


23/09/2017 हरियाणा ‘खेल महाकुंभ’ देगा युवाओं को बड़ी पहचान
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 24 सितंबर को करनाल में आयोजित किए जाने वाले एक भव्य उद्घाटन समारोह में ‘खेल महाकुंभ’ का शुभारंभ करेंगे और सभी विजेताओं को 28 अक्तूबर, 2017 को हिसार में आयोजित होने वाले एक शानदार समापन समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

23/09/2017 कुरूक्षेत्र के डीसी को नोटिस जारी कर जवाब तलब
चंडीगढ़ पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने कुरूक्षेत्र के गांव मथाना की गौशाला में 25 गायों की मौत के खिलाफ एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा सरकार व कुरूक्षेत्र के डीसी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया हैं।

23/09/2017 मेरे काफिले से किसी को परेशानी न हो : वीपी सिंह बदनौर
चंडीगढ़त्नपंजाब के गवर्नर व यूटी चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने ट्रैफिक पुलिस और प्रशासन को स त हिदायत दी है कि उनका काफिला जहां से निकले वहां पर बाकी आम पब्लिक को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसके लिए उचित इंतजाम करने के लिए उन्होंने कहा है। प्रशासन के अफसरों के साथ हुई बैठक में प्रशासक ने कहा कि जब भी चंडीगढ़ में वे किसी प्रोग्राम या काम के सिलसिले में कहीं आते जाते हैं तो इस दौरान रोड में आम पब्लिक को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने पुलिस डिपार्टमेंट को ये भी निर्देश दिए हैं कि अगर वे चंडीगढ़ में कहीं भी आते जाते हैं तो उस दौरान खासतौर से दूसरी तरफ के ट्रैफिक को बंद नहीं किया जाना चाहिए। साथ लगते रोड में भी दूसरों को परेशान न होना पड़े इसके लिए सही व्यवस्था होनी चाहिए। हालांकि प्रशासक वीपी सिंह बदनोर इस बारे में पहले भी निर्देश अफसरों को दे चुके हैं। लेकिन बावजूद इसके आजतक हालत ये कि जिस भी तरफ को उनका काफिला निकलता है उसी तरह का रोड आम पब्लिक के लिए बंद कर दिया जाता है।

23/09/2017 पुलिस में भर्ती मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने दी राहत
चंडीगढ़त्नआर्थिक आधार पर पिछड़े होने व इसके तहत दस प्रतिशत आरक्षण का लाभ लेकर हरियाणा पुलिस में भर्ती हुए सैकड़ों सिपाहियों जिनकी नियुक्ति पर हाईकोर्ट ने रोक लगा रखी है उनको पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने राहत देते सरकार को उनको नियुक्ति देने का आदेश दे दिया हैं, लेकिन हाईकोर्ट ने यह स्पष्ट कर दिया कि यह नियुक्ति इस मामले में हाईकोर्ट के अंतिम फैसले पर निर्भर करेगी। इस मामले में प्रभावित सिपाहियों ने एक अर्जी दायर कर कोर्ट से मांग की थी वो उनकी नियुक्ति पर लगी रोक हटा दे। जून माह में हरियाणा सरकार ने पुलिस भर्ती का परिणाम घोषित किया था। ईबीपी आरक्षण का लाभ लेकर 500 से अधिक युवक पुलिस में भर्ती हो गए थे। लेकिन कुछ दिन बाद हाईकोर्ट ने जुलाई 2015 की इस भर्ती में आर्थिक आधार पर आरक्षण देने पर रोक लगा दी। हाईकोर्ट के इस आदेश से वो सभी पुलिस कर्मी प्रभावित हुए जो ईबीपी आरक्षण के तहत नियुक्त हुए थे।

23/09/2017 हनीप्रीत के पूर्व पति ने राम रहीम से खतरा जताया
चंडीगढ़ हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने मीडिया में दोहराया कि डेरा मुखी और हनीप्रीत के बीच बाप-बेटी जैसा कोई संबंध नहीं था। दोनों के बीच अवैध संबंध होने का दावा करते हुए श्री गुप्ता ने वर्ष 2009 तक हनप्रीत ने उसके साथ सामान्य महिला की तरह व्यवहार किया लेकिन राम रहीम के संपर्क में आने के बाद वह पूरी तरह से बदल गई।

23/09/2017 पीएम के नेतृत्व में दिव्यांगजनों के लिए अनेक कदम : गुर्जर
चंडीगढ़ केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा है कि पिछले तीन वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए अनेक कदम उठाये गये हैं। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को अधिक से अधिक दिव्यांगजनों तक पंहुचाने के लिए दिव्यांगजनों की श्रेणियां 7 से बढ़ाकर 21 कर दी गई हंै।


22/09/2017 किसानों ने मोतीमहल के बाहर धरने को कसी कमर
चंडीगढ़ पंजाब में ऋण माफी से लेकर धान के पुआल(पराली) को जलाने जैसे मुद्दों पर अमरिंदर सरकार और किसान संगठन आमने-सामने आ गयी है। सरकार की किसान धरने को विफल करने की पूरी कोशिशें जारी हैं जबकि किसान संगठन करो या मरो की नीति पर अडिग है।


22/09/2017 रंजीत और पत्रकार छत्रपति हत्याकांड की सुनवाई आज
चंडीगढ़ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से जुड़े रंजीत हत्याकांड मामले की सुनवाई अब 22 सितंबर को होगी। इस मामले पर लगातार चल रही सुनवाई के दौरान वीरवार को हुई सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष द्वारा पहले के गवाहों के बयान पढ़े गए। इस दौरान पांच गवाहों के बयानों को पढ़ा गया और जिरह हुई। अब शुक्रवार को भी बचाव पक्ष की तरफ से जिरह जारी रहेगी। इसी दौरान पहले के गवाहों के दिए गए बयानों पर बहस भी होगी। उल्लेखनीय है कि पंचकूला की सीबीआई की विशेष अदालत में शुक्रवार को ही डेरा प्रमुख से जुड़े पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड पर भी अंतिम बहस शुरु होगी। इसी दौरान डेरा प्रमुख के पूर्व ड्राईवर खट्टा सिंह द्वारा दोबारा बयान दर्ज करवाने के लिए दी गई दर्खास्त पर कोर्ट फैसला सुनाएगी। आज की सुनवाई के दौरान सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी दी और मामले से जुड़े शेष सभी 5 आरोपी कृष्ण लाल, अवतार सिंह, जसबीर, सबदिल और इन्द्रसेन भी पेश हुए।


22/09/2017 कहीं पंचकूला न बन जाए पटियाला : हाईकोर्ट
चंडीगढ़ पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पटियाला में मुख्यमंत्री के महल के पास किसानों के प्रदर्शन को लेकर कानून-व्यवस्था सुनिश्चत करने को कहा है। हाईकोर्ट ने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि वहां पंचकूला जैसी स्थिति न बने।

22/09/2017 एक प्रभावी टूल के रूप में कार्य कर रहा है सोशल मीडिया
चंडीगढ़ हरियाणा में अब नागरिकों की शिकायतों के समाधान के लिए सोशल मीडिया एक प्रभावी उपाय व टूल के रूप में कार्य कर रहा है। मई, 2017 में शुरू होने के पश्चात से, सोशल मीडिया पर शिकायतें, मुख्यत: हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारिक हैंडल के माध्यम से निपटाई गई, जिस पर लोगों का सकारात्मक रूख दिखाई दिया।

22/09/2017 जिग-जैग टैक्नोलॉजी को अपनाए, ईंट-भट्ठा मालिक, नहीं तो बंद होंगे
चंडीगढ़ ग राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पडऩे वाले हरियाणा के जिलों में जिन ईंट-भ_ों ने अभी तक जिग-जैग टैक्नोलॉजी को नहीं अपनाया है, वे आगामी चार माह (अक्टूबर-नवम्बर-दिसम्बर-जनवरी) तक बंद रहेंगे। यह आदेश सुप्रीम कोर्ट के आदेशों से गठित इन्वायरमेंट पोल्युशन ऑथोरिटी ने दिए हैं। यह जानकारी हरियाणा के मुख्य सचिव डी.एस. ढेसी ने विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के उपायुक्तों तथा कृषि व किसान कल्याण विभाग, पर्यावरण व प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड, खाद्य एवं आपूर्ति, पशुपालन एवं डेरी तथा राजस्व विभाग के जिला अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में दी। इस बैठक में पर्यावरण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती धीरा खण्डेलवाल, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राम निवास, कृषि व किसान कल्याण विभाग के प्रधान सचिव श्री अभिलक्ष लिखी के अलावा विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त, निर्माण क्षेत्रों को कवर करने व मलवा इत्यादि को ढकक़र ले जाने के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि वातावरण प्रदूषित न हो।

22/09/2017 40 हजार रुपए की रिश्वत लेता पटवारी विजिलेंस ने किया गिरफ्तार
चंडीगढ़ पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार विरुद्ध जारी मुहिम दौरान आज जि़ला मानसा में तैनात राजस्व पटवारी को 40,000 हुपए की रिश्वत लेती रंगे हाथों काबू कर लिया गया। इसके इलावा पनसप के मोगा स्थित डिपू में तैनात दो कर्मचारियों एक प्राईवेट व्यक्ति को तरस के आधार पर सरकारी नौकरी लेने और मदद करने के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया है।

22/09/2017 दो लोगों को जीवन दे गई ग्यारह साल की तमरीन
चंडीगढ़ 11 साल की बेटी तमरीन का ब्रेन डेड होने के बाद उसके पेरेंट्स मानवता के नाम पर एक अहम फैसला लेते हुए उसके ऑर्गन डोनेट करने का फैसला लिया। इसके बाद पीजीआई ने इस बच्ची की दोनों किडनी जरूरतमंद मरीजों को ट्रांसह्रश्वलांट कर दी। तमरीन के पिता के मुताबिक, मंगलवार की शाम पीजीआई के डॉक्टरों ने उनकी बच्ची का ब्रेन डेड होने की बात उन्हें बताई।

22/09/2017 नए नियम लागू होने से बेहद नाराज है प्राइवेट स्कूल
चंडीगढ़ गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में मासूम की हत्या के बाद लागू हुए नए नियमों ने तमाम प्राइवेट स्कूल बेहद नाराज हैं और उन्होंने सरकारी स्कूलों को छोडक़र केवल प्राईवेट स्कूलों पर नियमों को थोपने का आरोप लगाते हुए अदालत में जाने की चेतावनी दी है।

22/09/2017 कनाडा का 100 प्रतिशत शुद्ध मेपल सीरप
चंडीगढ़ चीनी एवं अन्य मीठे पदार्थ हमारे आहार का अभिन्न अंग हैं। हालांकि, चीनी के अधिक सेवन से जीवनशैली संबंधी बीमारियों जैसे डाइबिटीज और मोटापा आदि का खतरा पैदा हो जाता है। लेकिन, कनाडा से आया 100 प्रतिशत शुद्ध मेपल सीरप चीनी व अन्य आर्टिफिशियल मिठास का एक स्वस्थ विकल्प हो सकता है, क्योंकि यह प्राकृतिक एवं शुद्ध है और आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर भी।

22/09/2017 पुरानी चार माले से बड़ी इमारतों में सोलर ह्रश्वलांट जरूरी
चंडीगढ़त्नअगर आप चंडीगढ़ में रहते हैं और आपका घर या इंडस्ट्रियल या कोई भी और बिल्डिंग चार माले या इससे ज्यादा बड़ी है तो अपनी बिल्डिंग में सोलर ह्रश्वलांट जरूर लगवा लें। क्योंकि प्रशासन ने सभी पुरानी बिल्डिंग्स में कैटेगरी के हिसाब से सोलर ह्रश्वलांट लगाने की आखिरी तारीख तय कर दी है।

22/09/2017 दुर्गा पूजा को तलाशती पुस्तक द अनंता का विमोचन
चंडीगढ़त्नबंगाल की महत्वपूर्ण परंपरा दुर्गा पूजा को कैमरा लेन्सेज, ब्रशेज, पेन्सिल स्केच के माध्यम से तलाश करने वाले दिल्ली के युवा कलाकार सौमेन दत्ता की पहली किताब द अनंता का विमोचन किया गया। नई दिल्ली के बीकानेर हाउस में जाने-माने कला विशेषज्ञ एपीजे सुरेन्द्रा ग्रुप के चेयरपर्सन, अवकाशप्राप्त, शिरिन पॉल और अनुभवी कला प्रेमी इंडिया आर्किटेक्ट के प्रेजिडेंट सुनिता कोहली द्वारा किया गया।सौमेन ने अपने पाठकों को बंगाल, दुर्गा पूजा की सामाजिक प्रदर्शनी का एक संपूर्ण अनुभव देने के लिए अपनी पेंटिंग्स के 150 से ज्यादा चित्रणों/ उदाहरणों और 1000 से ज्यादा फोटोग्राफ्स की मदद ली है।260 पृष्ठों वाली चित्र सहित कॉफी टेबल बुक द अनंता की प्रत्येक प्रति की कीमत 2295 रुपये है। कला प्रेमी के लिए अनंता निश्चित रूप से बहुमूल्य धरोहर होगी।वर्ष 1980 में जन्मे कलाकार सौमेन दत्ता दिल्ली में कला क्षेत्र में मशहूर नाम हैं। इंडिया हैबिटेट सेंटर, ललित कला अकादमी में उनकी एकल और सामूहिक प्रदर्शनी होती रहती हैं। कई कला प्रेमियों के अलावा सौमेन दत्ता के कार्य को नेशनल हाउसिंग बैंक, अमेरिकी दूतावास, रैनबैक्सी, एनआईआईटी टेक्नोलोजी लिमिटेड, एमजीएफ, एक्सेंचर ग्रुप, आरपीजी और सोमानी टाइल्स द्वारा सराहा और एकत्रित किया गया है।

22/09/2017 सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को छुट्टी के दिन सुनवाई के दिए निर्देश
चंडीगढत्न सुप्रीम कोर्ट ने पुराने मामलो को निपटाने के लिए सभी हाई कोर्ट को छुट्टी के दिन शनिवार को भी कोर्ट लगाने का निर्देश दिया था। इसी आदेश की पालना के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट 23 सितम्बर शनिवार से पुराने आपराधिक मामलों की अपील पर सुनवाई करेगा। इस दौरान दस साल से जेल मे बंद उन लोगो की अपील पर भी सुनवाई होगी जिनको कानूनी सहायता सरकार के खर्च पर दी जा रही हैं। इसके लिए पांच खंडपीठ व बीस एकल पीठ का गठन किया गया है।पहली बेच मे जस्टिस ए के मित्तल के साथ जस्टिस अमित रावल, दूसरी बेंच में जस्टिस सूर्य कांत व जस्टिस सुधीर मित्तल, तीसरी में जस्टिस टीपीएस मान व जस्टिस एम एस सिंधू, चौथी बैंच में जस्टिस महेश ग्रोवर व जस्टिस राज शेखर अत्री व पांचवी बेंच में जस्टिस एम एम एस बेदी व जस्टिस ए जी मसिह की बेंच आपराधिक अपील पर सुनवाई करेगी। इसके अलावा 20 अन्य एकल पीठ में हर शनिवार को आपराधिक अपील पर सुनवाई करेगी। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने पुराने मामलो को निष्पादित करने के लिए सभी हाई कोर्ट को छुट्टी के दिन शनिवार को भी कोर्ट लगाने का निर्देश दिया है। इसी की पालना के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हर शनिवार को आपराधिक मामलों की सुनवाई करने का निर्णय लिया हैं।


21/09/2017 चंडीगढ़ की कॉलोनी नं-४ में पड़ा सूखा
चंडीगढ़ शहर के इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 स्थित कॉलोनी नं-4 के कई ब्लॉक्स में कल से पानी की सह्रश्वलाई बंद है। जिससे लोगों को रोजमर्रा के कार्यों के लिए पानी लाने में भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। आलम ये है कि लोगों के घरों में अब पीने का पानी भी खत्म हो गया है।


21/09/2017 सुनील जाखड़ २२ सितंबर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे
चंडीगढ़ गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए सुनील जाखड़ कांग्रेस की तरफ से उ मीदवार होंगे। आज दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी ने उनके नाम पर मोहर लगा दी। अभी सुनील जाखड़ पंजाब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हैं। जाखड़ 22 को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। मु यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के सभी विधायकों को गुरदासपुर में उपस्थित रहने के लिये कहा है।


21/09/2017 मंत्रीमंडल ने दी पंजाब आबकारी एक्ट में संशोधन को स्वीकृति
चंडीगढ़ सर्वोच्च अदालत के 11 जुलाई, 2017 के फ़ैसले अनुसार पंजाब मंत्रीमंडल ने आज पंजाब आबकारी एक्ट में संशोधन को स्वीकृति दे दी है। इससेम्म्यूनिसपल सीमा में पड़ते लाइसेंसशुदा ठेकों से शराब बेचने की इजाज़त होगी और इन ठेकों पर राष्ट्रीय/राज्यीय मार्गों के 500 मीटर की दूरी वाली शर्त लागू नहीं होगी।

21/09/2017 मातृ-नवजात देखभाल सेवाओं की गुणवत्ता को सुधारा जाएगा
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत प्रदेश में मातृ एवं नवजात देखभाल सेवाओं की गुणवत्ता को सुधारने के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रथम रेफरल इकाइयों एवं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में विशेषज्ञों एवं चिकित्सा अधिकारियों के पदों को भरने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों एवं चिकित्सा अधिकारियों को कॉल या अनुबंध आधार पर सरकारी अस्पतालों में अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए आमंत्रित किया है।

21/09/2017 2 से 4 अक्तूबर तक ‘लेखन प्रशिक्षण कार्यशाला’
चंडीगढ़ ग हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष को उचित रूप से मनाने के लिए हरियाणा साहित्य अकादमी द्वारा विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान, कुरुक्षेत्र के सहयोग से 2 अक्तूबर से 4 अक्तूबर, 2017 तक ‘लेखन प्रशिक्षण कार्यशाला’ का आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा साहित्य अकादमी के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यशाला का आयोजन विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान, कुरुक्षेत्र में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 2 अक्तूबर को प्रात: 11 बजे उद्घाटन समारोह में अंग्रेजी विभाग, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एवं पूर्व अध्यक्ष श्री दिनेश दधीचि मुख्य अतिथि होंगे, जबकि समापन समारोह के मुख्य अतिथि कुरुक्षेत्र की उपायुक्त सुश्री सुमेधा कटारिया होंगी। इस कार्यशाला में जिला कैथल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पंचकूला एवं अंबाला के महाविद्यालयों के विद्यार्थी कथा, काव्य, नाटक तथा गद्य की विभिन्न विधाओं के लेखन में विषय-विशेषज्ञों से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे।

21/09/2017 राम बिलास शर्मा अखिल भारतीय मुशायरे में होंगे मुख्य अतिथि
चंडीगढ़ ग हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा आगामी 23 सितंबर को हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर नूंह में आयोजित किए जाने वाले अखिल भारतीय मुशायरे में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा कला परिषद द्वारा हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान आयोजित किए जाने वाले इस कार्यम में लोक निर्माण मंत्री श्री नरवीर सिंह अध्यक्षता करेगें तथा सोहना के विधायक श्री तेजपाल तंवर विशिष्टï अतिथि के तौर पर मौजूद होंगे। उन्होंने बताया कि नूंह के यासीन मेव डिग्री कालेज में होने वाले इस खास मुशायरे में देश के एक दर्जन से अधिक जाने-माने शायर श्रोताओं को अपनी शायरी से रूबरू करवाएंगे।

21/09/2017 ऋण माफी स्कीम पर मंत्रीमंडल ने मोहर लगाई
चंडीगढ़ मुख्यमंत्री ने विधान सभा में किये गए ऐलान अनुसार मंत्रीमंडल ने फ़सली कजऱ् माफी स्कीम को नोटीफायी करने की स्वीकृति दे दी है।कजऱ् माफी स्कीम के अधीन वाले किसानों की समूची योग्य कजऱ् राशि अपनाने के इलावा सरकार ने पहली अप्रैल, 2017 से लेकर नोटिफिकेशन की तारीख़ तक किसानों सिर खड़े ब्याज को भी अपने सिर लेने का फ़ैसला किया है जिससे किसानों को 400 करोड़ रुपए का और अतिरिक्त लाभ मिलेगा।

21/09/2017 धान की खरीद 25 सितंबर से होगी शुरू
उपायुक्त ने विडियो कांफ्रेस के बाद कहा कि सरकार ने बुधवार को चंडीगढ़ में आढ़ति एसोसिएशनों के साथ हुई मीटिंग के बाद निर्णय लिया है कि इस बार धान की खरीब 25 सितंबर से शुरू कर दी जाएगी। पहले यह खरीद एक अक्टूबर से शुरू होनी थी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द ही मंडियों के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जाए और धान की खरीद पर पूरी नजर रखी जाए। श्री पांडुरंग ने कहा कि मंडियों ने धान की आवक पर पूरी तरह से रिकार्ड दुरुस्त रखा जाए। किस किस्म का कौन सा धान आ रहा है उसका रिकार्ड रखा जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडियों में दौरा कर वहां व्यवस्थाओं, बारदाना व किसानों के लिए सुविधाएं भी देखी जाएं। मीटिंग में सीटीएम श्वेता सुहाग सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

21/09/2017 अर्जन सिंह के सम्मान में दो मिनट का मौन
चंडीगढ़त्न पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाले मंत्रीमंडल ने भारतीय वायु सेना मार्शल अर्जन सिंह को श्रद्धांजलि भेंट की और देश की शांति और सुरक्षा के लिए उनके बहुमूल्य योगदान को याद किया। समूह मंत्रीमंडल ने दूसरे विश्व युद्ध और 1965 की भारतपा क युद्ध के महान योद्धा के सम्मान में खड़े होकर दो मिनट का मौन रखा। मुख्यमंत्री ने इस युद्ध नायक के साहस और दृढता की प्रशंसा करते हुए कहा कि अर्जन सिंह की वह यादों में हमेशा ही उनके मन में बसी रहेंगी जब वायु सेना के पूर्व चीफ़ ऑफ एयर स्टॉफ ने उनके मिलट्री इतिहास संबंधी एक किताब जारी की थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अनेकों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवार्ड हासिल करने वाले अर्जन सिंह ने केवल भारतीय वायु सेना के एक सैनिक के तौर पर ही ऊंचाईयों को नहीं छूआ बल्कि उन्होंने अपने जीवन दौरान राजदूत, राजनीतिज्ञ और भारत सरकार के सलाहकार के तौर पर भी बहुत नाम कमाया।

21/09/2017 रेयान स्कूल के मालिकों को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट से झटका
चंडीगढ़ गुरुग्राम के प्रद्युम्न मर्डर केस में रेयान इंटरनेशनल स्कूल के मालिक को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने गिर तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। प्रद्युम्न के वकील ने बताया कि कोर्ट ने कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है। सभी पक्षों को बिना सुनें कोई फैसला नहीं लिया जा सकता।


Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.