चंडीगढ़

26/03/2019 कौशल गैंग के तीन सदस्य अवैध हथियार के साथ काबू
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस द्वारा रंगदारी व हत्या जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले कौशल गैंग के तीन गुर्गों को अवैध हथियारों सहित जिला रेवाडी से काबू करने में सफलता हासिल की है। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने इस संबंध में आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने आरोपियों से एक कार, दो देशी पिस्तौल, एक देशी कट्टा व 10 जिंदा रौंद बरामद किए है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान गुरुग्राम के हरिनगर निवासी जितेंद्र उर्फ जीतू, गुरप्रीत उर्फ जट्टा व भवानी एंकलेव निवासी राहुल उर्फ बंजारा के रूप में हुई है।रविवार की रात को सीआइए रेवाड़ी की टीम द्वारा गढ़ी बोलनी रोड सेक्टर-18 के निकट नाकाबंदी कर जांच की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस ने कार में उक्त आरोपियों काबू कर लिया। तलशी के दौरान आरोपियों से दो पिस्तौल, एक देशी कट्टा व 10 जिंदा रौंद बरामद किये गए है। आरोपियों को अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जायेगी।


26/03/2019 राजकुमार सैनी ने किया पार्टी का विस्तार
चंडीगढ़ लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमों एवं सांसद राजकुमार सैनी के निर्देशों पर पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष अमन तंवर राघव ने हरियाणा के 12 जिलों में महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष नियुक्त किए हैं। इसके अलावा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी का भी विस्तार किया है।


26/03/2019 सुखबीर बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ वारंट जारी अगली सुनवाई 29 अप्रैल को
चंडीगढ़ पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने आज पंजाब के पूर्व डिह्रश्वटी सीएम सुखबीर बादल एवं पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया। ये गिरफ्तारी वारंट जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन पर की गई टिह्रश्वपणी के मामले में जारी किए गए।


26/03/2019 दीपा मलिक भी भाजपा में हुईं शामिल
चंडीगढ़ हरियाणा में विपक्षी राजनीतिक दल इनेलो को अलविदा करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को हथीन के विधायक केहर सिंह भी इनेलो को अलविदा करते हुए भाजपा में शामिल हो गए। एक सप्ताह में यह दूसरा मौका है जब इनेलो विधायक ने पार्टी को अलविदा करते हुए भाजपा का दामन थामा है।


24/03/2019 देश की मुख्य क्रिकेट स्पर्धा में ग्राडो की धमाकेदार एंट्री
चंडीगढ़ भारतीय फैशन जगत में अपने कपड़े एवं अपेरल के लिए सुविख्यात ब्राण्ड ग्राडो फ्रम द हाउस ऑफ जीबीटीएल एंड ओसीएम ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हाथ मिलाते हुए उनके प्रिंसिपल स्पांसर एवं कॉटन ब्लेजर पार्टनर के रूप में वर्ष 2019 की देश की सबसे मुख्य क्रिकेट स्पर्धा में धमाकेदार एण्ट्री की है।


24/03/2019 शहीद-ए-आजम भगत सिंह पुस्तकों के प्रेमी थे : डॉ. जुनेजा
चंडीगढ़ शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु और पुलवामा में शहीद सैनिकों को श्रद्धाजलि देने के लिए आज गांधी स्मारक भवन सैक्टर 16 चंडीगढ़ के सभागार में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता गांधी स्मारक निधि के अध्यक्ष के.के. शारदा, मु य वक्ता प्रसिद्ध इतिहासकार डॉ. एम.एम. जुनेजा थें, स्वागत गांधी स्मारक भवन के निदेशक डॉ. देवराज त्यागी और धन्यवाद आचार्यकुल के उपाध्यक्ष प्रेम विज ने किया।


24/03/2019 सैक्टर-17 में मतदाता जागरुकता पर चार दिवसीय चित्र प्रदर्शनी
चंडीगढ़त्न सूचना और प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय आउटरीच ब्यूरो (आरओबी) चंडीगढ़ द्वारा चंडीगढ़ के सेक्टर 17 ह्रश्वलाजा में आज से चार दिवसीय स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता पर फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है । प्रदर्शनी का उद्घाटन यूटी चंडीगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और वित्त सचिव अजोय कुमार सिन्हा द्वारा किया गया । मनदीप बराड़, डिह्रश्वटी कमीशनर चंडीगढ़ भी इस अवसर पर उपस्थित थे। आरओबी, चंडीगढ़ के निदेशक आशीष गोयल ने गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। उन्होने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए प्रदर्शनी में लगाए गए सूचनाप्रद चित्रों को सराहा । सुश्री सपना और बलजीत सिंह, सहायक निदेशक, आरओबी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। प्रदर्शनी में चंडीगढ़ के निर्वाचन कार्यालया द्वारा भी ईवीएम/वीवीपीएटी के कामकाज का प्रदर्शन और मतदाता पहचान पत्र के लिए फार्म नंबर 6 भरने जैसी गतिविधियां की जा रही हैं। आरओबी की नाटक मंडली द्वारा मतदाताओं के लिए जागरूकता पर आधारित नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए जा रही हैं। इस अवसर पर लोगों को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए जादू के करतबों द्वारा भी जागरूक किया जा रहा है।


24/03/2019 छह सीटों पर पेंच से रुकी सूची
चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी संसदीय बोर्ड की बीती रात हुई बैठक में हरियाणा की दस लोकसभा सीटों के बारे में विचार तो हुआ लेकिन छह सीटों पर पेंच फंसने के कारण सूची जारी नहीं हो सकी है। हालांकि मुख्यमंत्री इसे विपक्षी दलों को हराने की कवायद का हिस्सा बता रहे हैं लेकिन वास्तविकता यह है कि संसदीय बोर्ड की बैठक में सबसे अधिक विवाद जहां करनाल लोकसभा सीट को लेकर हुआ है, वहीं गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र में भी बड़ा टविस्ट आ गया है।


23/03/2019 लगातार पतन की तरफ बढ़ रही है इंडियन नेशनल लोकदल
चंडीगढ़ हरियाणा विधानसभा में विपक्षी दल की भूमिका निभा रही इनेलो लगातार पतन की तरफ बढ़ रही है। पार्टी के लिए वर्ष 2019 की शुरूआत अच्छी नहीं रही है। पहले घर में चल रही अंदरूनी कलह सडक़ों पर आई और फिर पार्टी में पूरी तरह से बिखराव हो गया।


23/03/2019 कांग्रेस-अकाली-भाजपा ने शहीदों के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेकी
चंडीगढ़ नरिन्दर मोदी के नेतृत्व वाली मौजूदा केंद्र सरकार और इससे पहले की कांग्रेस सरकारों पर देश की आजादी के लिए जान कुर्बान करने वाले शहीदों के प्रति आसंवेदनशील होने का दोष लगाते आम आदमी पार्टी ने कहा कि इन पार्टियों ने हमेशा शहीदों के नाम पर राजनैतिक रोटियां ही सेकी हैं।


23/03/2019 दशकों से साथ चल रहे विधायक गंगवा भाजपा के हुए
चंडीगढ़ पिछले कई माह से इनेलो में भडक़ रही विद्रोह की चिंगारी आग बन गई है। कई दशकों से इनेलो के साथ चल रहे नलवा के विधायक रणबीर सिंह गंगवा ने होली के अवसर पर इनेलो को अलविदा करते हुए भाजपा का दामन थाम लिया। विधायक गंगवा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा प्रभारी अनिल जैन, चुनाव समीति के सहप्रभारी विश्वास सारंग और अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा। रणबीर गंगवा के भाजपा में जाने को लेकर अटकलों का दौर कई माह से चल रहा था।


21/03/2019 ‘सुल्तान, मेरा नया ह्रश्वयार सेट पर मेरा रक्षक है’ : स्नेहा वाघ
सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन का सबसे अधिक सराहनीय शो- चंद्रगुप्त मौर्य, मौर्य सम्राट - चंद्रगुप्त की ऐतिहासिक सीरीज को फिर जीवंत करता है। यह ऐतिहासिक नाटकीय श्रृंखला इतिहास बनाने वाले चंद्रगुप्त मौर्य और उनके सबसे महान सम्राटों में से एक बनने की उनकी यात्रा के इर्दगिर्द घूमती है। एक आगामी ट्रैक में, धनानंद को पहली बार चंद्रगुप्त मौर्य की गदर का सामना करना पड़ता है।


21/03/2019 निर्माण के विभिन्न इंजीनियरिंग पहलुओं पर चर्चा करतारपुर कॉरिडोर के मुद्दे पर भारत-पाक ने की तकनीकी वार्ता
नई दिल्ली भारत और पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए तकनीकी विशेषज्ञों की एक बैठक की। मंगलवार को हुई इस बैठक में गलियारे के निर्माण के विभिन्न इंजीनियरिंग पहलुओं पर चर्चा की गई। भारत का प्रतिनिधिमंडल चर्चा को आगे बढ़ाने के लिए दो अप्रैल को अटारी सीमा के पाकिस्तान की तरफ होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा।


20/03/2019 आरक्षण आंदोलन के बाद दो बार हो चुका है हमला हाई सिक्योरिटी रथ में प्रचार करेंगे राजकुमार सैनी
चंडीगढ़ हरियाणा में एक तरफ जहां जाट समुदाय के लोगों ने आरक्षण के मुद्दे पर फिर से लामबंद होना शुरू कर दिया है वहीं इसका विरोध करने वाले भाजपा के बागी सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के अध्यक्ष राजकुमार सैनी अब हाई सिक्योरिटी रथ के माध्यम से चुनाव प्रचार करने के लिए मैदान में उतरेंगे।


20/03/2019 अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा ने दिल्ली में किया ‘केसरी’ का प्रचार
चंडीगढ़ अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की महत्वाकांक्षी फिल्म करलीज के लिए तैयार है। ऐसे में धर्मा प्रोडक्शन द्वारा निर्मित इस फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में फिल्म के दोनों लीड कलाकार दिल्ली पहुंचे। कनॉट ह्रश्वलेस के पीवीआर ह्रश्वलाजा में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिल्म के निर्देशक और लेखक अनुराग सिंह भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि ‘केसरी’ एक एक्शन पैक्ड वॉर फिल्म है, जो हवलदार ईशर सिंह की कहानी पर आधारित है, जिसने 1897 में हुई सारागढ़ी की लड़ाई में हिस्सा लिया था।


20/03/2019 जैकरी लिवाय और अशर ऐंजल ने शजेम में अपने सर्कास्म के लिए एक साथ काम किया
चंडीगढ़ डीसी यूनिवर्स में अपनी अलग मस्ती, फैमिली सेंट्रिक टोन के साथ सेट हो चुकी, सुपरहीरो फिल्म शज़ेम भारत में 5 अप्रैल 2019 को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह फिल्म एक इच्छा पूर्ति की कहानी है, एक अनाथ किशोर बिली बैट्सन (एशर ऐंजल) जिसे एक प्राचीन जादूगर ताकत, अजेयता, उड़ान और अन्य शक्तियों के साथ एक सुपर-पॉवर्ड वयस्क के रूप में बदलने की क्षमता प्रदान करता है-


20/03/2019 चुनाव आचार संहिता की उल्लंघन के लिए कैबिनेट मंत्री सिंगला के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी का एक वफद ने आज विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में पंजाब के चीफ इलेक्ट्रोल अफसर एस करुणा राजू के साथ मुलाकात कर अपने अधिकारों का दुरुपयोग करके चुनाव आचार संहिता की उल्लंघना करने के कारण कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र सिंगला के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।


20/03/2019 हरियाणा कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक में दिखी गुटबाजी की झलक
चंडीगढ़ हरियाणा कांग्रेस की चनु ाव समन्वय समिति की मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित पहली बैठक में गुटबाजी की छाया साफ दिखाई दी। इस बैठक में समिति के सदस्य वरिष्ठ विधायक कुलदीप विश्नोई शामिल नहीं हुए। हालांकि कुलदीप विश्नोई की गैर हाजिरी के बारे में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि विश्नोई व्यस्त हो सकते है।


19/03/2019 हर एक कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाए : विर्क
असंधत्नभारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए गए अभियान पन्ना प्रमुख कार्यक्रम के तहत असंध विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने जलमाना बुथ के शक्ति प्रमुखों की मिटींग लेकर इस दिशा में दिशानिर्देश दिए। जलमाना मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं की पन्ना प्रमुख बनाने को लेकर असंध विधानसभा में मजबूत करने के लिए सिचाई विभाग जलमाना के विश्राम गृह में बैठक का आयोजन जलमाना मण्डल के मण्डल अधयक्ष गुर बख्शीश सिंह लाडी ठरी की अध्यक्षता में किया गया।


19/03/2019 अक्षय-परिणीति और डायरेक्टर अनुराग सिंह चंडीगढ़ पहुंचे
चंडीगढ़ सोमवार को अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा और डायरेक्टर अनुराग सिंह फिल्म केसरी के प्रमोशन के लिए चंडीगढ़ के एलांटे मॉल आए और यहां एक प्रेसवार्ता में मीडिया और अपने फ्रेंडस से रुबरु हुए और जमकर मस्ती की इस बातचीत में अक्षय कुमार ने फिल्म के कुछ अन्छुए पहलुओं के बारे में बताया कि इस फिल्म में अक्षय एक हवलदार ईशर सिंह के रोल में दिखेंगे।


19/03/2019 अमरिंदर सरकार से आम आदमी पार्टी की मांग पंजाब के लिए पहाड़ी राज्यों की तर्ज पर टैक्स में छूट मिले
चंडीगढ़ राज्य की सरकारों को राज्य में व्यापार और उद्योग को तबाह करने के लिए जिम्मेदार ठहराते आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार से पहाड़ी राज्य की तर्ज पर पंजाब के लिए टैकस में छूट और अन्य स्पैशल पैकेज देने की मांग की है।


17/03/2019 जेजेपी ने एससी सेल के सभी जिलों में अध्यक्ष नियुक्त किए
चंडीगढ़ जननायक जनता पार्टी ने संगठन के विस्तार का अभियान तेज कर दिया है। शनिवार को पार्टी ने अपने अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के सभी जिलाध्यक्षों के नाम घोषित कर दिए। इनसे साथ ही पार्टी ने 4 वरिष्ठ नेताओं को अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ का वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी बनाया है। जेजेपी के एससी सैल के प्रदेश अध्यक्ष अशोक शेरवाल ने बताया कि नरवाना निवासी प्रीतम मेहरा, पानीपत निवासी बलवान बाल्मीकि, हिसार निवासी राजकुमार भोला और रोहतक निवासी सूरत सिंह खटक को अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ में वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है।


17/03/2019 यादव महासंघ के नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ
चंडीगढ़ यादव महासंघ चंडीगढ़ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। साथ ही समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का संकल्प लिया गया। सेक्टर 45 में आयोजित एक कार्यक्रम में महासंघ के सभापति राममूरत यादव ने कहा कि महासंघ ने सदैव देश और समाज हित में कार्य किया है।


17/03/2019 आर्ट ऑफ लिविंग से बदलती है मानसिक सोच
चंडीगढ़ सेक्टर-26 पुलिस लाइन में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रवि शंकर यूटी पुलिस को तनाव से मुक्ति का पाठ पढ़ाने पहुंचे। यह स्पेशल सेशन मल्टी हॉल में शाम पांच बजे से सात बजे तक चला। इसमें यूटी पुलिस के कर्मियों को वर्क प्रेशर कम करने के साथसाथ लाइफ स्टाइल को बेहतर करने के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की गई।


17/03/2019 लोकसभा-विधानसभा चुनावों संबंधी रणनीति पर महत्वपूर्ण निर्णय
चंडीगढ़ झज्जर में इनेलो राज्य कार्यकारिणी की एक बैठक में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों संबंधी रणनीति बारे महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है जो सभी क्षेत्रों का दौरा करेंगे और लोकसभा चुनावों के लिए योग्य उम्मीदवार की पहचान करेंगे।


17/03/2019 शिवसेना ने हरियाणा की सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान
चंडीगढ़ केंद्र और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सहयोगी पार्टी शिव सेना (बाल ठाकरे) की हरियाणा यूनिट ने हरियाणा की सभी सीटों पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लडऩे का ऐलान किया है। आज यहां पार्टी प्रभारी मुकेश बावा, अध्यक्ष हरकेश शर्मा, उपाध्यक्ष समीर सिहाग, शम्मी शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि शिवसेना ने पार्टी सुप्रीमों उद्धव ठाकरे से विचार विमर्श के बाद हरियाणा में चुनाव लडऩे का फैसला किया है।


17/03/2019 सरकार के दो साल पूरे होने पर बोले अमरिंदर सरकार जल्दी ही लोकपाल कानून पारित कराएगी
चंडीगढ़ पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटेन अमरिंदर सिंह ने अपनी सरकार का दो साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर शनिवार को यहां पिछली अकाली-भाजपा सरकार के कामकाज की तुलना में जहां अपनी सरकार के काम को आगे बताया वहीं कुछ वायदे भी दोहराए।


16/03/2019 चुनाव से पहले राजकुमार सैनी को झटका लोकतंत्र सुरक्षा सेवादल अध्यक्ष ने पार्टी को किया अलविदा
चंडीगढ़ लोकसभा चुनावों की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों में भी दबबदल शुरू हो गया है। हरियाणा में पिछड़ा वर्ग के लोगों का प्रतिनिधित्व करने व भाजपा के बागी सांसद राजकुमार सैनी के नेतृत्व वाली लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के लोकतंत्र सुरक्षा सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष विनोद चंदेल ने अपने साथियों समेत पार्टी को अलविदा करते हुए सामाजिक न्याय पार्टी का दामन थाम लिया। शुक्रवार को यहां चंडीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सामाजिक न्याय पार्टी के कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकिशन सैन ने विनोद चंदेल व उनके साथियों का स्वागत किया।


16/03/2019 विवेक मुशरान ने मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो में भव्य एंट्री ली
चंडीगढ़ बहुत ही प्रतिभाशाली और अनुभवी अभिनेता, विवेक मुशरान मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो के साथ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर वापस आ गए हैं। बॉलीवुड उद्योग और टेलीविजन की दुनिया का एक सफल हिस्सा होने के बाद, वह दर्शकों के पसंदीदा शो - मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो में अपना आकर्षण फैलाने के लिए पूरी तरह तैयार है। विवेक मुशरान, विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की चाचा की भूमिका निभाएंगे, जो विदेश से आते हैं और एक मजेदार, चुलबुले और तेजतर्रार व्यक्ति हैं। वह कभी भी प्रेम में नहीं पड़े और अब भी अविवाहित है।


16/03/2019 जीबीटीएल लिमिटेड के ग्रेविएरा के साथ अपने वार्डरोब का ‘विस्तार’ करें!
चंडीगढ़ 40 वर्षों से अधिक की समृद्ध विरासत के साथ, जीबीटीएल लिमिटेड का ग्रेविएरा, अपने ब्रांड एम्बेसडर टॉप सेलिब्रिटी सुशांत सिंह राजपूत के साथ, रेडी-टू-स्टिच, ओवर-द-काउंटर फैब्रिक उद्योग में सबसे आगे है। यह हमारे देश का लोकप्रिय ब्रांड है, जो किफायती कीमत पर प्रो-फैशन फैब्रिक्स उपलब्ध कराते हैं।