healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
चंडीगढ़

25/04/2017 राष्ट्रीय पुरस्कार जीतकर राज्य का नाम रोशन किया : बाजवा
ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग पंजाब के कैबिनेट मंत्री स. तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा ने राष्ट्रीय स्तर पर पंजाब की 6 पंचायतों, तामकोट गांव की ग्राम सभा, 2 ब्लॉक समितियों तथा एक जिला परिषद् सहित 10 पंचायती संस्थाओं को बढिय़ा कारगुजारी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर बधाई दी है।


25/04/2017 बोले मुख्यमंत्री-आखिर वे कौन होते हैं हरियाणा का पानी रोकने वाले
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज आक्रामक रूप में नजर आये और उन्होंने विपक्ष पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने जनता को विपक्ष के ओछे हथकंडों से सावधान रहने की सलाह देते हुए कहा कि पहले विपक्षी नेता कहते थे कि एसवाईएल के मामले में मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से क्यों नहीं मिलते और जब मैं मिल आया और एसवाईएल, जीएसटी, किसानों आदि के बारे में प्रधानमंत्री से चर्चा कर आया तो कहते हैं कि हमें क्यों नहीं साथ लेकर गए।

25/04/2017 मिशन इन्द्रधनुष अभियान 7 से 14 मई तक
सरकार द्वारा मिशन इन्द्रधनुष अभियान के तहत 7 से 14 मई तक प्रदेश के चार जिलों में प्रतिरक्षण एवं बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत मेवात, पलवल, रोहतक तथा गुरूग्राम में टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

25/04/2017 राष्ट्रीय डिजाइन स्टूडियो खोलने का अनुरोध
हरियाणा सरकार ने केन्द्र से करनाल में राष्ट्रीय डिजाइन स्टूडियो (एनडीएस) की स्थापना के लिए आग्रह किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) निर्मला सीतारमण को एक अर्धसरकारी पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे स्वयं इसमें हस्ताक्षेप करें औैर इस सम्बन्ध में राज्य सरकार ऐसे स्टूडियो स्थापित करने के लिए सभी आवश्यक सहायता मुहैया करवाएगी।

25/04/2017 गेहंू की आवक 61.63 लाख मीट्रिक टन से अधिक
चंडीगढ़त्न हरियाणा की मंडियों में चालू रबी खरीद मौसम के दौरान कल तक कुल 61.63 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहंू की आवक हुई है, जबकि गत वर्ष इसी अवधि के दौरान 58.83 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहूं की आवक हुई थी। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पांच सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा कुल आवक में से 61.60 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेंहू की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की गई है, जबकि व्यापारियों द्वारा 3596 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है। गेंहू खरीद की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने 15.07 लाख मीट्रिक टन से अधिक और हैफेड ने 21.53 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहूं खरीद की है।

25/04/2017 टैगोर थियेटर में मुशायरे का आयोजन
चंडीगढ़त्न हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा राज्य की स्वर्ण जयंती के अवसर पर 25 अप्रैल, 2017 को सायं 6.15 बजे सैक्टर-18, चण्डीगढ़ स्थित टैगोर थियेटर में एक मुशायरे का आयोजन किया जाएगा। विभाग की प्रधान सचिव डॉ. सुमिता मिश्रा ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे जबकि कला एवं सांस्कृतिक मामले विभाग की मंत्री श्रीमती कविता जैन बतौर विशिष्टï अतिथि शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि इस मुशायरे में हिंदी,उर्दू और पंजाबी के अज़ीम शायर व कवि शिरकत करेंगे, जिनमें श्री वसीम बरेलवी, सुरजीत पात्तर, कुंअर बेचैन, प्रो.नाशिर नकवी, चन्द्र त्रिखा,नसीम निकहत, श्री नफस अम्बालवी, सुश्री महक भारती, प्रो. जितेन्द्र श्रीवास्तव, श्री माधव कौशिक, श्री सुखविन्दर अमृत और श्री त्रिलोचन लोची शामिल हैं।

25/04/2017 संशोधित गरीबी रेखा सीमाओं को स्वीकार करने की स्वीकृति
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार ने हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम द्वारा इसकी योजनाओं के तहत संशोधित गरीबी रेखा सीमाओं को स्वीकार करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण राज्य मंत्री श्री कृष्ण कुमार बेदी ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि बैंक सहायता योजनाओं के लिए बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) हेतु वार्षिक पारिवारिक आय ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 49,000 रुपये जबकि शहरी क्षेत्रों के लिए 60,000 रुपये की होगी। इसी प्रकार, राष्टï्रीय अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की योजनाओं के लिए डीपीएल (दोहरी गरीबी रेखा से नीचे) हेतु वार्षिक पारिवारिक आय ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 98,000 रुपये जबकि शहरी क्षेत्रों के लिए 1,20,000 रुपये होगी।

25/04/2017 हरियाणा नगरनिगम अधिनियम,1994 मेें संशोधित
हरियाणा सरकार ने हरियाणा नगरनिगम अधिनियम, 1994 को संशोधित किया है जो अब हरियाणा नगरनिगम (संशोधन) अधिनियम, 2017 कहलाया जाएगा। इस बारे में हरियाणा के राज्यपाल ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

25/04/2017 नये पुलिस थानों की अधिसूचना जारी
चंडीगढ़त्न हरियाणा सरकार ने जिला गुरुग्राम के नये पुलिस थानों की अधिसूचना जारी कर दी है। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुग्राम के थाना न्यू कालोनी के अन्तर्गत न्यू कालोनी, सुभाष नगर, कृष्णा कालोनी, रत्न गार्डन, शिवपुरी, दयाल कालोनी, विजय पार्क, पालिका बाजार, ओल्ड रेलवे रोड, अर्जुन नगर, राम नगर,


24/04/2017 वरिष्ठ नागरिकों को परिवहन बसों में 50 प्रतिशत की रियायती सुविधा
हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री कृष्ण लाल पंवार ने घोषणा की है कि हरियाणा की सीमा में चलने वाली राज्य परिवहन की बसों में वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली 50 प्रतिशत की रियायती सुविधा को अब राज्य परिवहन की दूसरे राज्यों की सीमा में जाने वाली बसों में भी यह सुविधा प्रदान की जाएगी।


24/04/2017 हरियाणा ने केन्द सरकार से मांगा 900 करोड़ का ऋ ण्
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडु से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र आयोजना बोर्ड (एनसीआरपीबी) को भेजी गई 900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की 11 परियोजनाओं के लिए यथाशीघ्र ऋण सहायता स्वीकृत करने का अनुरोध किया है।


24/04/2017 पंजाब की अनाज मंडियों का औचक निरीक्षण
गेंहू के चालू सत्र के दौरान पंजाब के किसानों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना आये और मंडियों में सुविधाओं की कमी से जूझना ना पड़े, इस मकसद के लिये मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह द्वारा जारी निर्देशों के बाद विजीलैंस ब्यूरो की विशेष टीमों द्वारा पंजाब की बहुत से अनाज मंडियों का औचक निरीक्षण किया गया है। कुछ जगहों पर लिफटिंग की आ रही समस्या की तरफ सरकार का ध्यान दिला दिया गया है।


24/04/2017 राणा गुरजीत गेहूं फसल आग मामले को लेकर गंभीर
पंजाब के बिजली एवं सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने राज्य में विभिन्न स्थानों पर लगी आग के कारण सैंकड़े एकड़ गेंहू की फसल को आग लगने का गंभीर नोटिस लेते हुये पंजाब राज्य विद्युत निगम लिमिटेड को सख्त निर्देश जारी करते हुये यह यकीनी बनाने के लिये कहा है कि भविष्य में खेतों में गुजरने वाली बिज़ली की तारें खेतों में आग लगने का कारण ना बनें।


24/04/2017 हरियाणा सितंबर तक होगा पूर्णतया शौच मुक्त : मुख्यमंत्री
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि राज्य जून तक ग्रामीण क्षेत्रों को तथा सितम्बर तक सभी शहरों को खुले में शौचमुक्त बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। श्री खट्टर ने नई दिल्ली में नीति आयोग की संचालन परिषद की तीसरी बैठकको सम्बोधित करते हुये कहा कि यह पंचायतों, गैर-सरकारी संगठनों, धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक नेतृत्व को मिलाकर एक मजबूत सामुदायिक आंदोलन खड़ा करने के कारण सम्भव होने जा रहा है। श्री खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने दस हजार से अधिक की आबादी वाले गांवो जो भविष्य में कस्बा बनने की क्षमता रखते हैं उनमें सीवरेज ट्रीटमेंट ह्रश्वलांट स्थापित करने का भी निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को समग्र रूप से अपनाने के उद्देश्य से इसे विद्यालयों और कॉलेजों के पाठ्यक्रमों में शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।


24/04/2017 जीएसटी के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए तैयार : मनोहर लाल
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा राज्य जीएसटी के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए पुरी तरह से तैयार हैं। इसके लिए विशेष तौर पर हरियाणा विधानसभा द्वारा 4 मई, 2017 को एसजीएसटी विधेयक पारित किया जाएगा।

24/04/2017 हायर परचेज आधार पर फ्लैटों के आबंटन के लिए आवेदन आमंत्रित
चंडीगढ़त्नहरियाणा आवास बोर्ड ने सैक्टर 31, पंचकूला में हायर परचेज आधार पर जूनियर कमीशन्ड ऑफीसर्ज (जेसीओ) रैंक तक के हरियाणा के सेवारत, पूर्व रक्षाकर्मी और अर्धसैनिक बलों के कर्मियों और उनके समकक्ष व उनकी विधवाओं व अनाथों के लिए 88 बहुमंजिले फ्लैटों के आबंटन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

24/04/2017 सामाजिक धमार्थ स्थलों के आबंटन के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित
चंडीगढ़त्न हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने सैक्टर 32 (फेज 4), करनाल में सामाजिक धमार्थ स्थलों के आबंटन के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं।

24/04/2017 प्रदेश में वाउचर का डिजिटलीकरण लागू
हरियाणा सरकार ने प्रदेश में वाउचर का डिजिटलीकरण लागू करने का निर्णय लिया है। वर्तमान में, टे्रजरी कार्यालय से फिजिकल वाउचर,आरबीडी एब्सट्रेक्ट, भुगतान, नकद खातों की सूची, भुगतान की सारणी और रसीदों की सारणी मासिक टैक्स्ट डेटा के साथ महालेखाकार कार्यालय को मैन्युअल रूप से भेजी जाती है।


23/04/2017 विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता सम्मानित
विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में हरियाणा के स्वर्ण जयंती समारोह हरियाणा के जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ0 बनवारी लाल ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में अक्षय ऊर्जा पर करवाई गई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।


23/04/2017 वरिष्ठ साहित्यकार विज की 17वीं पुस्तक का विमोचन
वरिष्ठ साहित्यकार और अध्यक्ष संवाद साहित्य मंच की 17वीं पुस्तक ‘समां बहुत मुश्किल है’ का विमोचन आज डोगरी के प्रसिद्ध कवि और निदेशक, दूरदर्शन केंद्र चंडीगढ़ ने एक सादे लेकिन प्रभावशाली समारोह में दूरदर्शन के परिसर में किया। यह पंजाबी में अनुदित काव्य संग्रह है। जिसका अनुवाद पंजाबी के प्रसिद्ध कवि सुभाष शर्मा ने किया है। वे भी इस अवसर पर उपस्थित थे। प्रेम विज की अर्धांगनी राज विज भी इस मौके पर थी। के.के. शारदा, अध्यक्ष गांधी स्मारक निधि, वरिष्ठ शायर अशोक नादिर और प्रज्ञा शारदा भी उपस्थित थी। विज की रचनायें पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड, दिल्ली शिक्षा बोर्ड व गुरु नानक देव विश्वविद्यालय की पाठ्यक्रम में शामिल है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय और गुरु नानक देव विश्वविद्यालय ने इनके व्यक्तित्व और कृत्वि पर शोध कार्य करवाया है। अनेक अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स मानों के साथ इन्हें पंजाब सरकार के स्टेट अवार्ड (2004) व चंडीगढ़ साहित्य अकादमी के अवार्ड ऑफ रेकोगनीशन (201&) से भी स मानित किया जा चुका है।


23/04/2017 धर्म के आधार पर किसी को ब्लैकलिस्ट न किया जाए
पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने आज यहां केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर सिख युवकों को ब्लैकलिस्ट किये जाने का मुद्दा उठाते हुए सुझाव दिया कि किसी को भी धर्म के आधार पर ब्लैकलिस्ट नहीं किया जाना चाहिए, कैह्रश्वटन सिंह के इस कदम को ब्लैकलिस्ट किये गये सिख युवकों को समाज की मुख्यधारा में लाने के प्रयासों के रूप में देखा जा रहा है ।


23/04/2017 अदालत का आदेश मिलते ही जेबीटी को नियुक्ति पत्र: खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जेबीटी अध्यापकों की नियुक्ति पर रोक हटाने संबंधी ऑर्डर ज्यों ही पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट से राज्य सरकार को मिल जाएंगे, उसके 24 घंटे के अंदर नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री आज यहां सीएम आवास पर (हाई कोर्ट में हरियाणा सरकार द्वारा उनकी सही ढ़ंग से पैरवी करके नियुक्ति पर लगी रोक हटवाने पर) उनका धन्यवाद करने आए हजारों चयनित जेबीटी अध्यापकों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने इन अध्यापकों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार आज भी अपने वायदे पर कायम है कि कोर्ट के ऑर्डर रिसीव होते ही 24 घंटे के अंदर ज्वाइनिंग करवा देंगे,चाहे बेशक डीईओ ऑफिस में ज्वाइनिंग करवानी पड़े।

23/04/2017 तीन एसई, एक चीफ इंजीनियर और एक्सईएन का स्थानान्तरण
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने आज तुरंत प्रभाव से तीन एसई, एक चीफ इंजीनियर और एक्सईएन के स्थानान्तरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हैं। पदोन्नति उपरात आर के वर्मा को चीफ-इंजीनियर एचआर एवं प्रशासन, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम हिसार तथा सुधीर छावड़ा को सीई, कॉमर्शियल दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम हिसार में लगाया गया है। के सी अग्रवाल, सर्कल भिवानी को ऑपरेशन सर्कल, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम गुरुग्राम-2 में एसई के पद पर तथा पी के चौहान, हिसार को ऑपरेशन सर्कल सिरसा में एसई के पद पर लगाया गया है। एस एस सांगवान, एक्सईएन, ऑपरेशन डिविजन1, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम हिसार को ऑपरेशन सर्कल दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम भिवानी में तथा एफ आर नकवी, एक्सईएन को कॉमर्शियल दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम हिसार में लगाया गया है।

23/04/2017 कुशल स्टाफ के लिए मैनपावर एजेंसियों से संविदा आमंत्रित
चंडीगढ़त्न गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के लिए आऊटसोर्स आधार पर कुशल स्टाफ उपलब्ध करवाने के लिए मैनपावर एजेंसियों से संविदा आमंत्रित की गई हैं। संविदा संबंधी पूरी जानकारी वैबसाईट पर उपलब्ध है तथा इच्छुक मैनपावर एजेंसियां प्राधिकरण की वैबसाईट 222. द्दद्वस्रड्ड.द्बठ्ठ पर ऑनलाईन भागीदारी कर सकती हैं। इसके लिए आखिरी तिथि 1 मई, 2017 तय की गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए जीएमडीए के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित खत्री ने बताया कि संविदा में भागीदारी करने की इच्छुक एजेंसियों को दो बिड सिस्टम (टैक्नीकल बिड तथा फाईनैंसियल बिड) अलग-अलग प्रस्तुत करनी होंगी।

23/04/2017 बेदी ने किया अनाज मंडी का दौरा
चंडीगढ़त्नहरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी आज जीन्द की अनाज मण्डी का दौरा कर गेहंू खरीद कार्य की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस बार मौसम गेहंू की फसल के अनुकूल रहा। इस कारण गेहंू की बम्पर पैदावार का रिकॉर्ड बनेगा। राज्य मंत्री जिला परिवेदना समिति की बैठक में विवादों का समाधान करने के बाद अनाज मण्डी, जींद में पंहुचे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की गेहंू के एक- एक दाने को खरीदने का प्रबंध किया है। मण्डियों में किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत न आये, इसको लेकर मंत्रियों से लेकर अधिकारियों को मण्डियों का निरीक्षण करने का दायित्व सौंपा गया है। यहीं कारण है कि प्रदेश की किसी भी मण्डी में गेहंू की खरीद को लेकर किसानों किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी।

23/04/2017 ट्रैक्टर पलटने से दो की मौत
मोगात्न पंजाब के मोगा में मोगा-लुधियाना राजमार्ग पर बुगीपुरा बाईपास के निकट आज तडक़े एक ट्रैक्टर के पलटने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य बाल-बाल बच गया। पुलिस ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त संगरूर जिले के वालिया गांव निवासी रजीत ङ्क्षसह(47) और मजदूर हंसा ङ्क्षसह(42) के रूप में की गई है। इस घटना में रंजीत का भाई रंधीर ङ्क्षसह घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना में हताहत हुये लोग ट्रैक्टर में तूड़ी भर कर तरन तारन जा रहे थे।


21/04/2017 बेटियों को अत्याचार से राहत
पंजाब राज्य महिला आयोग द्वारा राष्ट्रीय महिला आयोग के सहयोग से आज एन आर आई विवाहों के मुद्दे पर एक राष्ट्रीय सेमिनार महात्मा गांधी राज्य प्रशासनिक संस्थान (मैगसिपा) सैक्टर 26 में करवाया गया। सेमीनार में 8 राज्यों के महिला आयोगों द्वारा जालसाज विदेशी दूल्हों, जो विवाह के नाम पर मौजमस्ती करने आते हैं, से अपनी बेटियों के बचाने के लिये घरेलू अत्याचार रोकथाम कानून जैसा नया कानून बनाने हेतू एकमत हो गये।


21/04/2017 डा.अमरजीत सिंह से मिले मुख्य सचिव ढेसी
हरियाणा के मुख्य सचिव डी.एस. ढेसी ने आज सतलुज-यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर को लेकर भारत सरकार में जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय के सचिव डा. अमरजीत सिंह से मुलाकात की। नई दिल्ली स्थित श्रम शक्ति भवन में आयोजित इस मुलाकात में सतलुज यमुना लिंक नहर के निर्माण को लेकर सचिव के समक्ष हरियाणा का पक्ष मुख्य सचिव ने रखा।


21/04/2017 ईपीई पर इंटर-चेंज सुविधा का शीघ्र हो निर्माण
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केन्द्रीय सडक़ परिवहन राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकऱी से पलवल-अलीगढ़ सडक़ के लिए ईस्ट्रन पेरीफेरियल एक्सप्रैस-वे (ईपीई) पर इंटर-चेंज सुविधा का निर्माण कराने का अनुरोध किया है।

21/04/2017 पेस युगल क्वार्टरफाइनल में हारे
चंडीगढ़त्न अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार ब्राजील के आंद्रे सा को एक लाख डॉलर की ईनामी राशि वाले सारासोता ओपन चैलेंजर्स (यूएस)टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हार झेलनी पड़ी है। पुरूष युगल मुकाबले में पेस और सा की जोड़ी को अमेरिका के स्टीफान कोजलोव औ कनाडा के पीटर पोलानस्की की जोड़ी ने एक घंटे 29 मिनट तक चले मैच में 6-3, 3-6, 10-7 से हराकर बाहर कर दिया। वहीं ताइवान की ताइपे सिटी में चल रहे एक लाख 25000 डॉलर की ईनामी राशि वाले संताइजी एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट में प्रजनेश गुणेश्वरन ने पुरूष एकल के दूसरे दौर में जगह बना ली है। प्रजनेश ने दक्षिण अफ्रीका के रूआन रोएलोफ्से को 7-6, 6-4 से लगातार सेटों में हराया। दूसरी सीड जीवन नेदुचेझियन और रूगकात क्रिस्टोफर की भारतीय-इंडोनेशियाई जोड़ी को एक घंटे 20 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में स्टीवन डी वार्ड और बेन मैकलान की आस्ट्रेलियाई जोड़ी ने 4-6, 6-4, 10-8 से हराया।