healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
चंडीगढ़

26/05/2017 शिअद ने की राणा गुजरीत तुरंत बर्खास्तगी की मांग
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज सिंचाई व बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह का अपने कथित कुक और स्टाफ मैंबर के जरिये रेत खनन में संलिह्रश्वता के लिये तुरंत मंत्रीमंडल से निकालने की मांग की है।


26/05/2017 मुख्यमंत्री ने शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन को इस्तीफा देने को कहा
पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरेन्द्र सिंह ने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) के चेयरमैन की नियुक्ति निर्धारित मापदंडों से ना होने के कारण उनको इस्तीफा देने के आदेश जारी कर दिये है। जिस कारण दसवीं कक्षा के बोर्ड का परिणाम बुरा आने के कारण स्कूल शिक्षा प्रणाली का कायाकल्प करने के लिए राह मजबूत हो गया है।


26/05/2017 सिंगापुर-हांगकांग की यात्रा सफल रही : मुख्यमंत्री
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सिंगापुर-हांगकांग की यात्रा के दौरान विभिन्न पांच कंपनियों से हरियाणा में निवेश के लिए 20 हजार करोड़ के एमओयू हुए हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने उनकी विदेश यात्रा को सफल बताते हुए कहा कि हरियाणा में विदेशी निवेश प्रक्रिया को गति मिली है।

26/05/2017 डिलींग क्लर्क के विरूद्ध चार्जशीट जारी
चंडीगढ़ ग हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज एमफिल डिग्री के लिए प्रोविजनल मार्कशीट को जारी करना या परिणाम घोषित करने की तिथि से कॉलेज अध्यापकों को अग्रिम वार्षिक वृद्धि का लाभ देने की स्वीकृति से सम्बंधित फाइल में देरी करने के लिए डिलींग क्लर्क के विरूद्ध चार्जशीट जारी करने के आदेश दिए हैं। इस सम्बंध में आज यहां जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस सम्बंध में एक प्रस्ताव को स्वीकृति भी दे दी है। उन्होंने बताया कि हरियाणा कॉलेज टीचर एसोसिएशन ने आग्रह किया हुआ था कि सितम्बर, 2009 तक नियुक्त उन अध्यापकों को दो अतिरिक्त अग्रिम वार्षिक वृद्धि दी जाए, जिनके लिए पहले एमफिल डिग्री होने पर अतिरिक्त अग्रिम वार्षिक वृद्धि की शर्त नहीं थी।

26/05/2017 एडवांस जीवन रक्षक एम्बुलेंस
चंडीगढ़ ग हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अटल जीवन रक्षक योजना के तहत प्रदेश के राजमार्गों पर दुर्घटनाओं से पीडि़त लोगों को तुरन्त सहायता प्रदान करवाने के लिए एडवांस जीवन रक्षक एम्बुलेंस का उपयोग जाएगा। इसके लिए 57 एम्बुलेंस की सेवाएं ली जाएगी। श्री विज ने बताया कि इन एम्बुलेंस में पीडि़त व्यक्तियों के उपचार की सभी सुविधाएं होंगी, जिसमें मरीज को ऑक्सीजन, दवाईयां तथा अन्य सहायता समय रहते दी जाएगी। इसके साथ ही ये एम्बुलेंस दुर्घटनाग्रस्त मजीजों को उनके नजदीकी अस्पतालों या ट्रॉमा सेंटर में पहुंचाने का काम करेंगी ताकि उनका सही ईलाज हो सके। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने भी प्रदेश के लोगों की सुविधा के लिए 17 एम्बुलेंस उपलब्ध करवाई है।

26/05/2017 नागरिक जरूरी दस्तावेजों को ऑनलाइन सुरक्षित रख सकते हैं
हरियाणा के नागरिक अब जरूरी दस्तावेजों को अब ऑनलाइन सुरक्षित रख सकते हैं और मूल दस्तावेजों को साथ लेकर चलने की जरूरत भी नहीं होगी तथा ना ही इनके गुम होने या फटने का डर रहेगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सरकार ने डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देते हुए जरूरी दस्तावेजों को एक जगह सहजकर रखने के लिए नि:शुल्क डिजिटल लॉकर की सुविधा प्रदान की है।

26/05/2017 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजनरी और वंडरफुल पीएम : रामबिलास शर्मा
हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विजनरी व वंडरफुल प्रधानमंत्री बताया और कहा कि जिस प्रकार श्री मोदी ने पाकिस्तान द्वारा फैलाए जा रहे आंतकवाद के खिलाफ दो बार सर्जिकल स्ट्राइक की है और आतंकवाद के खिलाफ लडऩे का माहौल तैयार किया है उससे आंतकवाद के खिलाफ लड़ रहे देशों ने मोदी जी को अपना नेता मान लिया है।

26/05/2017 दसवीं कक्षा के परिणाम बेहद संदेहास्पद : तंवर
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं कक्षा के परिणामों को संदेहास्पद बताया है। यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि जिन विद्यार्थियों का परीक्षा का बैक ट्रैक शानदार रहा है, उन्हें इन परिणामों में असफलता का सामना करना पड़ा जो अपने आप में संदिग्ध है।

26/05/2017 गुरुद्वारा की ामीनों से अवैध कब्ो हटाए जाएं : बडूंगर
शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान प्रो. किरपाल ङ्क्षसह बडूंगर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर ङ्क्षसह से गुरुद्वारा साहिबान की ामीनों पर किये जा रहे अवैध कब्जों को रोकने के लिए प्रसाशन को स$ख्त हिदायतें जारी करने की माँग की है।

26/05/2017 मदवि में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश सूचना जारी
चंडीगढ़ त्न महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक में शैक्षणिक सत्र 2017-2018 में शैक्षणिक विभागों में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश सूचना जारी हो गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि इन पाठ्यक्रमों हेतु ऑनलाइन आवेदन 26 मई से किए जा सकेंगे। पाठ्यक्रमों का विवरण, प्रवेश प्रक्रिया, जरूरी दिशा-निर्देश मदवि वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे।


25/05/2017 कुदरती साधनों की लूट नहीं होने देंगे : भगवंत मान
आम आदमी पार्टी ने बीते दिन रेता बजरी की 89 गड्ढ़ों की बोली के द्वारा माइनिंग माफिया की तरफ से कब्जा करने की कोशिशों को आम आदमी पार्टी ने फेल कर दिया है। आज जारी प्रैस नोट में पार्टी के पंजाब प्रधान और मैंबर पार्लियामेंट भगवंत मान ने कहा कि माइनिंग माफिया की तरफ से रेता बजरी कारोबार पर बोली की आड़ में जिस तरह फिर से कब्जा करने की कोशिश की गई थी, उसको आम आदमी पार्टी ने तथ्यों और आंकड़ों सहित जनतक तौर पर नंगा किया था, नतीजे के तौर पर पैसे भरने भी नहीं आए।


25/05/2017 छात्राओं को मिलेगी बेहतर सुविधाए
शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि बेटियों की पढ़ाई के लिए राज्य सरकार हर सुविधा देने को कृतसंकल्प है। जहां जरूरत होगी वहां छात्राओं के लिए हरियाणा रोडवेज की बसें तथा छात्रावास खोले जाएंगे। श्री शर्मा आज यहां अपने कार्यालय में मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।


25/05/2017 हरियाणा राज्य निवेश के लिए बेहतर
हरियाणा उद्यमियों के लिए अवसरों की भूमि है। यह निवेश के लिए बेहतर इको-सिस्टम भी प्रदान करता है। राज्य में सभी उद्योगों को उभरने के लिए पानी, बिजली, इन्फ्रास्ट्रक्चर और सिंगल विंडो क्लीयरेंस जैसी सुविधाएं दी जाती हैं और प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों के अंदर बड़े स्तर पर निवेश करने की क्षमता है और राज्य निवेश के लिहाज से एक आदर्श स्थान है।

25/05/2017 नूहं जिलों के बेरोजगार स्नातकोतर युवाओं को मिलेगा काम : सैनी
हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश में पहली बार शुरू की गई सक्षम युवा योजना के अन्तर्गत पंजीकृत गुरूग्राम तथा नूहं जिलों के शत प्रतिशत बेरोजगार स्नातकोतर युवाओं को काम उपलब्ध करवाया गया है। इस योजना के तहत शेष सभी जिलों के पंजीकृत स्नातकोतर युवाओं को वर्ष 2017 के अंत तक काम दे दिया जाएगा।श्री सैनी ने बताया कि शीघ्र ही कॉमर्स स्नातक युवाओं को इस योजना में शामिल किया जाएगा, जबकि वर्तमान में विज्ञान स्नातक इसका लाभ उठा रहे हैं।

25/05/2017 361.11 लाख क्विंटल गन्ने की रिकार्ड पिराई
चंडीगढ़। वर्तमान गन्ना पिराई मौसम के दौरान हरियाणा की दस सहकारी चीनी मिलों ने अब तक सर्वाधिक 361.11 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई करके 35.41 लाख क्विंटल से अधिक चीनी का उत्पादन किया है, जबकि गत वर्ष इसी अवधि के दौरान चीनी मिलों ने 294.27 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई करके 29.16 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन किया था। हरियाणा राज्य सहकारी चीनी मिल प्रसंघ के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि शाहबाद सहकारी चीनी मिल ने सर्वाधिक 66.69 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई करके 7.20 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन किया है। इसके उपरान्त रोहतक सहकारी चीनी मिल ने 48.03 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई करके 4.43 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन किया है। सहकारी चीनी मिल महम ने 40.40 लाख क्विंटल गन्ने की पिराई करके 3.71 लाख क्विटं ल चीनी का उत्पादन किया है।

25/05/2017 पशुओं की डेरियों के लिए 50 प्रतिशत अनुदान सहायता
हरियाणा में अनुसूचित जाति के व्यक्तियों को तीन पशुओं की डेरी, सूअर पालन व भेड़-बकरी पालन की इकाइयां स्थापित करने के लिए 50 प्रतिशत अनुदान सहायता प्रदान की जाती है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान 5890 पशुधन इकाइयां स्थापित की गई और अनुसूचित जाति के लोगों को 3251.54 लाख रुपये की राशि अनुदान सहायता के रूप में प्रदान की गई।पशुपालन एवं डेरी विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में डेरी व्यवसाय को बढ़ावा देने तथा शिक्षित बेरोजगार युवकों को स्वरोजगार उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से डेरी इकाइयों की स्थापना की जा रही है।

25/05/2017 स्वास्थ्य विभाग तथा मैडीट्रिना कंपनी के बीच समझौते पर हस्ताक्षर
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि नागरिक अस्पताल अ बाला छावनी में शीघ्र ही हृदय रोग उपचार की सुविधाएं आर भ हो जाएंगी। सार्वजनिक-निजी भागीदारी पद्घति पर दी जाने वाली इन सेवाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग तथा मैडीट्रिना कंपनी के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। श्री विज ने बताया कि यह सेवा आर भ होने के बाद हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य बन जायेगा जहां पर सार्वजनिक-निजी भागीदारी पद्घति पर राजकीय अस्पताल में हृदय रोग उपचार से स बन्धित सेवाएं उपलब्ध होंगी।

25/05/2017 पंजाब में गांवों के विकास पर 250 करोड़ खर्च होंग
पंजाब सरकार गांवों के चहुंमुखी विकास के लिये जल्द ही 250 करोड़ से अधिक की बकाया राशि जारी करेगी। ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृह्रश्वत राङ्क्षजदर ङ्क्षसह बाजवा ने आज यहां बताया कि अगले बजट में गांवों के विकास के वास्ते बड़ी राशि का प्रबंध किया जायेगा और वित्त विभाग विभिन्न स्कीमों के तहत 250 करोड़ से अधिक की बकाया राशि जल्द जारी करेगा।

25/05/2017 हरियाणा विश्वकर्मा स्कील यूनिवर्सिटी में कोर्स शुरू
हरियाणा के तकनीकी शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि हरियाणा विश्वकर्मा स्कील यूनिवर्सिटी में वही कोर्स शुरू करवाए जाएंगे जिनको पास करने के बाद युवा शीघ्र रोजगार हासिल कर सकें। कौन-कौन से कोर्स शुरू किए जाएं, इस बारे में राज्य की सभी यूनिवर्सिटियों व सरकारी कालेजों के अध्यापकों व विद्यार्थियों से सुझाव भी आमंत्रित किए जा रहे हैं।

25/05/2017 पारदर्शिता लाने और भ्रष्टाचार को मिटाएगी निगरानी ब्यूरो
चंडीगढ़ त्नपंजाब निगरानी ब्यूरो सभी सरकारी विभागों में पारदर्शिता लाने और भ्रष्टाचार को मिटाने की दिशा में छेड़ी गयी मुहिम को सफल बनाने का भरसक प्रयास करेगी। बयूरो के मुख्य निदेशक बीके उह्रश्वपल ने आज यहां कहा कि इस मुहिम के दौरान कर्मचारियों पर भी पैनी नार रखी जाएगी। ब्यूरों में तैनात सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों में ईमानदारी, कर्तव्य के प्रति निष्ठा और जिम्मेदारी हर हाल में बनाये रखी जायेगी । श्री उह्रश्वपल ने बताया कि पिछले दिनों मुक्तसर साहिब में ब्यूरो यूनिट में तैनात निरीक्षक प्रेम नाथ को उसकी संदिग्ध भूमिका को लेकर निलंबित कर दिया और उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। प्रेमनाथ ने जांच रिपोर्ट सही तरीके से तैयार नहीं की और जांच के दौरान कई तथ्यों को अनदेखा कर दिया ।उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार के विरूद्ध चलाई गयी मुहिम को सफल बनाने के भरसक प्रयास करेंगे। यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी काम के एवज में रिश्वत मांगता है तो वो व्यक्ति ब्यूरो ने टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800- 1800-1000 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं ।

25/05/2017 हरियाणा में निवेश करना चाहती है चाइना लाइट एंड पावर
चाइना लाइट एंड पावर ने जहां झज्जर में 500 करोड़ रुपये की अक्षय ऊर्जा परियोजना स्थापित करने में हरियाणा सरकार के साथ मिलकर काम करने की पेशकश की है, वहींयूनाइटेड टेक्नोलॉजीज, कैरियर, एवरस्टोन लॉजिस्टिक्स और सिस्को जैसी बहुराष्ट्रीय कम्पनियों ने लॉजिस्टिक्स, स्मार्ट सिटीज़ के विकास एवं टिकाऊ समाधान तथा कौशल विकास केंद्र स्थापित करने जैसे क्षेत्रों में निवेश करने में गहरी रूचि दिखाई है।


24/05/2017 कुर्की खत्म, ऋृण भी होगा शीघ्र खत्म होगा : मुख्यमंत्री
किसानों का ऋृण शीघ्र अति शीघ्र माफ करने का वायदा करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार ऋृण माफ करने के अपने वायदे से पीछे नही हटेगी। उन्होंने किसानों को खुदकुशियां ना करने की अपील की है क्योंकि कर्जा माफ करने के लिये रूपरेखा तैयार करने हेतू एक उच्च स्तरीय कमेटी पहले ही स्थापित कर दी गई है जोकि पूरे जोर शोर से इस कार्य में लगी हुई है।


24/05/2017 18 हजार करोड़ की परियोजनाओं के लिए पांच एमओयू पर हस्ताक्षर
सरकार ने प्रगतिशील हरियाणा राज्य की निवेश संभावनाओं और अवसरों का प्रदर्शन करने के लिए आज सिंगापुर में आयोजित रोड शो के दौरान 18,000 करोड़ की परियोजनाओं के लिए पांच एमओयू पर हस्ताक्षर किए। सिंगापुर की 100 से अधिक शीर्ष कंपनियों के प्रतिनिधियों ने रोड़ शो में भाग लिया। समझौता ज्ञापन टाउनशिपस, लॉजिस्टिक्स पार्क, वेलनेस परियोजनाएं, बिजली सम्प्रेषण एवं वितरण, सस्ते आवास, हरित बिजली उत्पादन, अनाज सुखाने के याड्र्स, विमानन हब, औद्योगिक आधारभूत संरचना और स्मार्ट सिटीज़ की स्थापना से संबंधित हैं।


24/05/2017 552 उपभोक्ताओं पर 66 लाख 71 हजार जुर्माना
दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम ने जिला भिवानी में अप्रैल माह के दौरान बिजली की चोरी करने में संलिप्त पाए गए 552 उपभोक्ताओं पर 66 लाख 71 हजार रूपये जुर्माना लगाया है, जिसमें से निगम ने 37 लाख 61 हजार रूपये वसूल कर लिए हंै। निगम के एक प्रवक्ता ने बताया कि निगम द्वारा बिजली की चोरी पर अंकुश लगाने के लिए एक विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है।


24/05/2017 जीएसटी से दवाईयां, स्मार्टफोन चिकित्सा उपकरण होंगे सस्ते
देश में एक राष्ट्र एक कर की परिकल्पना पर आधारित वस्तु एवं सेवा कर के लागू होने पर सीमेंट, दवाईयों, स्मार्टफोन और सर्जिकल उपकरणों जैसी विभिन्न वस्तुओं पर कर दर घटने से ये सस्ते हो सकते हैं। सीमेंट पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क 12.5 प्रतिशत और 125 रूपये पीएमटी तथा 14.5 प्रतिशत की दर से वैट लगता है।

24/05/2017 हरियाणा में 312 अपराधी गिरफ्तार
चंड़ीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश में अपराधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अवैध हथियारों का पता लगाने और इस कार्य में संलिप्त लोगों की धर-पकड़ के लिए चलाए गए एक विशेष अभियान के तहत कुल 28 5 मामले दर्ज किए गए जिनमें 312 अपराधियों को गिर तार किया गया। इस दौरान उनसे 264 अवैध पिस्तौल, 12 रिवाल्वर, 4 बन्दूकें, 393 कारतूस तथा 25 चाकू बरामद किए गए। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि 1 मई, 2017 से 15 मई,2017 तक चलाए गए इस अभियान में जिला झज्जर में 25, फरीदाबाद में 23, रोहतक में 19 तथा हिसार व गुरुग्राम में 17-17 मामले दर्ज किए गए।

24/05/2017 पंजीकृत ओवरसीज ह्रश्वलेसमेंट एजेंसियां ही भेजेंगी विदेश : सैनी
चंड़ीगढ़। हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि सरकार द्वारा पंजीकृत ओवरसीज ह्रश्वलेसमेंट एजैंसियां ही प्रदेश के युवाओं को स्टडी वीजा या रोजगार के लिए विदेशों में भेजने के लिए अधिकृत होंगी। इससे अलावा, गैर कानूनी तौर पर विदेशों में भेजने के नाम पर युवाओं को ठगने वाली एजैंसियों के खिलाफ स त कार्रवाई की जाएगी।

24/05/2017 हरियाणा में 38.89 लाख ङ्क्षक्वटल से अधिक चीनी उत्पादन
चंड़ीगढ़ त्न हरियाणा की चीनी मिलों ने वर्तमान गन्ना पिराई मौसम के दौरान 394.81 लाख ङ्क्षक्वटल से अधिक गन्ने की पिराई कर 38.89 लाख ङ्क्षक्वटल से अधिक चीनी का उत्पादन किया है। राज्य सहकारी चीनी मिल महासंघ के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि शाहबाद सहकारी चीनी मिल ने सर्वाधिक 7.20 लाख ङ्क्षक्वटल से अधिक चीनी का उत्पादन किया है। इसके उपरांत रोहतक सहकारी चीनी मिल ने 4.43 लाख ङ्क्षक्वटल, सहकारी चीनी मिल महम ने 3.71 लाख ङ्क्षक्वटल, सहकारी चीनी मिल कैथल ने 3.76 लाख ङ्क्षक्वटल, सहकारी चीनी मिल गोहाना ने 3.28 लाख ङ्क्षक्वटल, सहकारी चीनी मिल सोनीपत ने 2.22 लाख ङ्क्षक्वटल, पानीपत सहकारी चीनी मिल ने 2.82 लाख ङ्क्षक्वटल, सहकारी चीनी मिल जींद ने 2.54 लाख ङ्क्षक्वटल, करनाल सहकारी चीनी मिल ने 3.05 लाख ङ्क्षक्वटल, सहकारी चीनी मिल पलवल ने 2.53 लाख क्वंटल तथा हैफेड की असंध स्थित चीनी मिल ने 3.48 लाख ङ्क्षक्वटल से अधिक चीनी का उत्पादन किया है।

24/05/2017 खुली सिगरटों की बिक्री पर कोटपा सैक्शन 7 अधीन चैकिंग की जाए : भावड
अंजलि भावड़ा, प्रधान सचिव स्वास्थय एवं परिवार कल्याण , पंजाब की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय स्टेट लेवल कोआर्डीनेशन कमेटी की बैठक की गई। बैठक के दौरान श्रीमती अंजलि भावड़ा ने कहा कि बच्चों और नवयुवकों को तंबाकु के बुरे प्रभावों से बचाने के लिये कोटपा (द सिगरेटस एंड अदर्ज तंबाकु प्रौडक्टस एक्ट-2003) के सैक्शन 6 को कठोरता से लागू किया जाये।

24/05/2017 किसानों की मदद के लिए बैंक सरल ऋृण देने की योजनाबंदी करें : सिंह
राज्य के किसानों की वित्तीय मदद द्वारा राहत पहुंचाने के मद्देनज़र पंजाब सरकार ने समस्त केंद्रीय सहकारी बैंकों को निर्देश देते हुये कहा कि बैंकों द्वारा दिये जाने वाले ऋृणों को इस ढंग से योजनाबद्ध किया जाये ताकि बैंकां द्वारा दिये जाने वाले ऋृणों का वास्तविक फायदा गरीब से गरीब किसान तक पहुंचाया जा सके और बैंकों का मुनाफा भी बढ़ाया जा सके।