मोहाली

27/07/2017 बैंक को लूटा
मोहालीत्न इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में दिनदहाड़े एक नकाबपोश बदमाश ने बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया। बैंक के पियून अश्विनी के मुताबिक, एक नकाबपोश दोपहर के समय बैंक में दाखिल हुआ और उसने आते ही फायर कर दिया। उसके बाद लुटेरे ने कैशियर के सिर पर रिवाल्वर तान दी और बैग में कैश लेकर वहां से फरार हो गया। जब लुटेरा बैंक से बाहर निकला तो बैंक कर्मियों ने उसका पीछा भी किया, लेकिन तब तक एक गाड़ी में बैठ कर फरार हो गया। घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि लूट की रकम लगभग साढ़े 8 लाख रुपए है। रिवाल्वर की नोक पर दिनदहाड़े लूटा बैंक, पूरी वारदात सीसीटीवी में हुई कैद।

17/07/2017 जानलेवा मैनहोल : बेटे को मां ने और गाय को लोगों ने बचाया
मोहालाी ़त्नइंडस्ट्री एरिया फेज-8 में सडक़ किनारे बारिश का पानी निकलने के लिए बनाए गए मैनहोल में गिरी गाय को शनिवार को लोगों की सहायता से निगम के कर्मचारियों ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। कैटल कैचर टीम के इंचार्ज केसर सिंह को गाय गिरने के बारे में जानकारी मिली तो वे कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। गड्ढा उपर से संकरा होने के कारण आसपास की मिट्टी हटाने के लिए जेसीबी मंगवाई लेकिन वह आधे घंटे बाद पहुंची। जेसीबी की मदद से गड्ढे के आसपास से मिट्टी को हटाया। उसके बाद गाय को निकालने के लिए निगम के कर्मचारी और लोगों ने सहयोग कर गड्ढे में जाकर गाय के शरीर पर रस्सी बांधी और फिर लोगों ने गाय को गड्ढे से बाहर निकाला। गाय को जब बाहर निकाला गया तो उसके शरीर पर गड्ढे में गिरने से कई घाव थे। ऐसा लग रहा था जैसे गाय दो से तीन दिन पहले गड्ढे में गिरी हो। दयनीय हालत में निकली गाय को चंडीगढ़ पशुओं के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया।

05/07/2017 चंडीगढ़ में वन महोत्सव शुरू
चंडीगढ़त्न चंडीगढ़ में वन महोत्सव आज से शुरू हो गया। आज सुखना लेक के पार्किंग एरिया में पौध मेला के साथ इस वन महोत्सव सेलिब्रेशन की शुरुआत हो गई। इस पौध मेले का शुभारंभ चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने किया। यहां पर लोगों को फ्री में पौधे भी डिस्ट्रीब्यूट किए गए। इसके बाद आईआरबी कांह्रश्वलेक्स में प्रशासक ने ह्रश्वलांटेशन की और &00 किलोवॉट के सोलर ह्रश्वलांट का उद्घाटन किया। अब एमसी और स्कूल व एनजीओ से हर साल ये भी रिपोर्ट ली जाएगी कि कितने उन्होंने ह्रश्वलांट्स लगाए और कितने पौधे इनमें से बचाए जा सके। सइस साल जो ग्रीनिंग एक्शन ह्रश्वलान प्रशासन ने तैयार किया है उसमें 2.&5 लाख पौधे चंडीगढ़ के अलग अलग एरिया में लगाए जाएं। इस साल यादा फोकस फलदार पौधे लगाए जाने का टारगेट रखा गया है। इसके लिए एमसी और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट यूटी चंडीगढ़ के हॉर्टिकल्चर विंग 65 हजार पौधे फ्रूट ह्रश्वलांट्स को सब्सिडाइड रेट पर लोगों को प्रोवाइड करवाएंगे।

19/05/2017 जाखड़ बने पीआरएसए के चेयरमैन, संधू अध्यक्ष
मोहालीत्न पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति (पीपीसीसी) के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को गुरुवार को सर्वसम्मति से पंजाब राइफल शूङ्क्षटग एसोसिएशन (पीआरएसए) का चेयरमैन चुन लिया गया जबकि ओलंपियन गुरबीर ङ्क्षसह संधू इसके अध्यक्ष चुने गए। पीआरएसए के प्रवक्ता ने यहां मोहाली स्टेडियम में आम बैठक में हुए चुनाव परिणामों की घोषणा करते हुए कहा कि जाखड़ के अलावा संधू अध्यक्ष और परमिन्दर ङ्क्षसह बरार उपाध्यक्ष चुने गये हैं।


10/04/2017 निर्मला सीतारमण ने की मुख्यातिथि के तौर पर मेजबान
द इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) ने अपने मोहाली कै पस में आयोजित ग्रेजुएशन दिवस 2017 में आज मुख्यातिथि श्रीमति निर्मला सीतारमण, माननीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), भारत सरकार का स्वागत किया। सीतारमण ने ग्रेजुएशन करने वाले स्टूडेंट्स को सर्टीफिकेट्स प्रदान किए और उपस्थित लोगों को संबोधित किया। आदि गोदरेज, चेयरमैन, आईएसबी बोर्ड, सुनील कांत मुंजाल, चेयरमैन, मोहाली कै पस एडवाइजरी बोर्ड, प्रोफेसर राजेंद्र श्रीवास्तव, डीन, आईएसबी, प्रदीप सिंह, डिह्रश्वटी डीन और सीईओ मोहाली कैंपस, बोर्ड सदस्यों ने भी स्टूडेंट्स, उनके परिवारों, फैकेल्टी, एल्यूमनी, स्टाफ और अन्य मेहमान हस्तियों के साथ ग्रेजुएशन समारोह में उपस्थिति दर्ज की।


25/11/2016 टीम इंडिया का गढ़ है मोहाली स्टेडियम
विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम इंडिया के लिए मोहाली उसका गढ़ रहा है जहां वह पिछले 22 वर्षों से अपराजित है। भारत और इंग्लैंड के बीच इस मैदान पर 26 नवंबर से पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जाना है।

24/11/2016 पंजाब में 26 आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति
मोहालीत्नपंजाब सरकार ने शिक्षा विभाग के उन कर्मचारियों के 26 आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति दी है जिनकी मृत्यु हो चुकी है। राज्य के शिक्षा मंत्री दलजीत ङ्क्षसह चीमा ने आज यहां बताया कि नवनियुक् त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र देने के साथ उनकी पसंद के केंद्र भी आवंटित किये गये हैँ। उन्होंने कहा कि मृत कर्मचारियों की कमी को तो पूरा नहीं किया जा सकता लेकिन उनके परिवारों को नौकरी देकर सरकार ने अपना फर्ज निभाया है। उन्होंने सभी नवनियुक्त अध्यापकों/कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे चाहते तो उच्च शिक्षा हासिल कर सकते थे लेकिन पारिवारिक म•ाबूरियों के कारण उन्हें नौकरी करनी पड़ी । उन्होंने सभी कर्मचारियों को विश्वास दिलाया कि यदि वह शिक्षा विभाग में रहते हुए उच्च शिक्षा हासिल करना चाहें तो विभाग उनका साथ देगा।

02/11/2016 पुलिस पर लग रहे है पार्षद को बचाने के आरोप
जीरकपुर के चर्चित मनीष आत्महत्या प्रकरण में आत्महत्या के लिए मजबूर करने और साजिश रचने में पुलिस बेशक तीन आरोपियों सन्नी विहार, शिवा इन्कलेव निवासी मंजू, मलकीत कौर और हेमंत ठाकुर को गिरफ्तार कर चुकी है। परिवार का कहना है कि इस मामले में अहम भूमिका निभाने वाले पार्षद नछत्तर सिंह को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। मनीष के सुसाइड में जिन दो किरायेदारों का उल्लेख है।