समालखा

14/07/2017 सीएचसी व पीएचसी में महिला डॉक्टर नहीं, इलाज को लेकर परेशान
सरकार आपका स्वास्थ्य हमारा संकल्प का नारा दे रही है, लेकिन महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति कितनी गंभीर है। ये इलाके की सीएचसी व किसी भी पीएचसी में पिछले ढाई साल से महिला डाक्टर का न होना बयां कर रहा है। जिसके चलते हर रोज इलाज को लेकर आने वाली महिला मरीजों को या तो मजबूरन पुरूष डाक्टर से दिखाना पड़ता है या निजी अस्पताल में जाने को मजबूर है। वहीं, बिन महिला डाक्टर डिलवरी के दौरान स्टाफ नर्सो को भी दिक्कत आती है। उक्त हालात से विभागीय अधिकारी परिचित है, लेकिन पत्र व्यवहार करने से आगे कुछ हैं।


12/07/2017 मनाना रोड स्थित लोढ़ा बस्ती से भारी मात्रा में गांजा पत्ती बरामद
समालखा के मनाना रोड स्थित लोढ़ा बस्ती में मुखबिर खास की सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को दोपहर कई घंटो तक चेकिंग अभियान चलाते हुए भारी मात्रा में गांजा पत्ती बरामद की। इस दौरान गांजा पत्ती के साथ एक रामरति नाम की महिला भी पकड़ी गई।

11/07/2017 315 बोर देसी पिस्टल के साथ एक काबू्र, अदालत में किया पेश
समालखात्न जिला पुलिस की सीआईए टू टीम ने लाखू बुआना वासी राकेश उर्फ राका नाम के युवक को 315 बोर के देसी पिस्टल के साथ काबू किया। मामला रविवार रात के समय का है, जब सीआईए टू की टीम मनाना मोड़ के पास गश्त कर रही थी।

10/07/2017 बैंक से लोन वाले ह्रश्वलाट को बेचने के साथ दूसरे से भी किया एग्रीमेंट, केस दर्ज
समालखा त्न सोनीपत जिले के नागल कला कुंडली वासी विकास कौशिक ने भापरा वासी गांव भापरा वासी दो महिलाओं सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। आरोप है की उक्त लोगों ने बैंक से लोन लिए व दूसरे के साथ पहले ही एग्रीमेंट किए ह्रश्वलाट को उन्हें बेचकर धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की।

10/07/2017 नहरी विभाग के सेवानिवृत बेलदार को ठगने वाला गिरफ्तार, पहुंचा जेल
समालखा त्न थाना के गांव वजीरपुर टिटाना वासी रोशनलाल से उसके बेटे के नाम पर रुपये ठगी करने वाले पानीपत के जाटल रोड स्थित कृष्णानगर निवासी विजय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी से 15 हजार रुपये भी बरामद किया है। जांच अधिकारी एएसआई विजेंद्र सिंह ने कहा कि विजय को अनाज मंडी के पास से गिरफ्तार किया गया।

10/07/2017 वैन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत
समालखा त्नगांव नारायणा से डिडवाडी जाने वाले रास्ते पर नहर के पास वैन की टक्कर लगने से बाइक सवार एक 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान नारायणा वासी साहिल के रुप में हुई। हादसा उस वक्त का है जब वो रविवार को दोपहर के समय बाइक से खेत जा रहा था।

07/07/2017 एशियन पैरा ताईक्वांडो मेडल जीत लौटी सलोनी का स्वागत
समालखात्न साउथ कोरिया में 3 दिन चली तक चली तीसरी एशियन पैरा ताइक्वांडो चैंपियनशिप की विजेता सलोनी ने स्वर्ण पदक विजेता का जीवन ज्योति ताइक्वांडो फाइट एकेडमी समालखा में पहुंचने पर जोरदार स्वागत 30 जून 2017 से 2 जुलाई 2017 तक साउथ कोरिया में चली एशियन चैंपियनशिप में आप अंडर 44 किलोग्राम भार वर्ग में सलोनी ने स्वर्ण पदक जीतकर देश के साथ-साथ हरियाणा एवं अपने शहर का भी नाम रोशन किया है।

02/07/2017 किसी की पत्नी व किसी का बेटा लापता, केस दर्ज
समालखात्न शहर की हनुमान बस्ती से जहां एक महिला तीन दिन पहले लापता हो गई, वहीं गांव गढ़ी त्याग्यान से एक युवक पिछले पांच दिन से लापता है। दोनों के परिजनों ने चौकी व थाना पुलिस को मामले की शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने अलग अलग केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

02/07/2017 कृष्ण हत्याकांड में मुख्य आरोपी गिरफ्तार
समालखात्नशहर के बाल्मीकि बस्ती वासी चिकन कार्नर की दुकान चलाने वाले कृष्ण हत्याकांड मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी पवन को गुरूवार रात गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को शुक्रवार अदालत पेश किया गया। जबकि मामले में नामजद सात आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। जिनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस प्रयासरत है। गौरतलब है की बाल्मीकि बस्ती वासी कृष्ण चिकन कार्नर की दुकान चलाता था। उसके साथ में ही चौक पर उसके भतीजे अमित की भी दुकान है। बीते दिन वो अपनी दुकान पर बैठा था, तभी कुछ दिन पहले हुए विवाद की रंजिश रखते हुए मोहल्ले का ही पवन उनके पास पहुंचा और गाली गलौज करने लगा। जिस पर कृष्ण ने ऐसा करने से मना किया तो पवन ने अपने हाथ में ली गंडासी से कृष्ण के सिर पर वार कर जख्मी कर दिया था, वहीं बाद में आए उसके अन्य भाइयों ने भतीजे अमित पर ईंट बरासते हुए चोट पहुंचाई थी।

02/07/2017 युवती को लेकर फरार, दो महिलाओं सहित तीन पर केस दर्ज
समालखात्नथाना के गांव बिलासपुर वासी एक युवक ने गांव की ही दो महिलाओं सहित तीन पर केस दर्ज कराया है। आरोप है की बीते दिन सोनीपत जिले के गांव जोली का रहने वाला युवक शादी की नीयत से उसकी बहन को बहला फुसलाकर भगा ले गया। जिसमें गांव की दोनों महिलाओं का भी हाथ है।

30/06/2017 खेत से ट्रांसफार्मर चोरी कर ले गए चोर
समालखात्नथाना के गांव नारायणा स्थित किसान के खेत से चोर 16 केवी ट्रांसफार्मर चोरी कर ले गए। समालखा सब डिविजन के एसडीओ ने मामले की शिकायत थाना पुलिस को देकर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसडीओ योगेश बजाज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सब डिविजन के अंतर्गत आने वाले गांव नारायणा वासी किसान फूल सिंह के खेत में निगम की तरफ से 16 केवी ट्रांसफार्मर लगाया गया था।

30/06/2017 सडक़ हादसे में अधेड़ की मौत
समालखात्नजौरासी रोड पर फायर ब्रिगेड द तर के समीप सडक़ हादसे में एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे के कारणों का पता नहीं चला है। अधेड़ की उम्र 50 साल के करीब है। पुलिस ने अधेड़ के पास मिले मोबाइल से परिजनों को हादसे की सूचना दी। परिजनों ने उसकी पहचान महेंद्र सिंह निवासी जौरासी के रूप में की है। परिजनों के अनुसार अधेड़ समालखा से बाजार कर बाइक से घर लौट रहा था। हादसा शाम के समय हुआ। राहगीरों ने घायल को सीएचसी पहुंचाया, लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। महेंद्र गांव में खेतीबाड़ी का काम करता था। पुलिस ने पंचनामा करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पानीपत भेज दिया है।

30/06/2017 नपा ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, दुकानदारों को चेतावनी
समालखात्ननगर पालिका की तरफ से शहर के मुख्य मार्ग रेलवे रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान नपा कर्मियों ने कई दुकानदारों व रेहड़ी वालों का सामान जब्त किया। कार्रवाई के दौरान नपा सचिव राकेश कादियान व बिल्डिंग निरीक्षक राहुल मोर भी मौजूद रहे।

29/06/2017 शादी की नीयत से युवती को लेकर फरार
समालखात्न शहर के आजाद नगर वासी एक व्यक्ति ने चौकी पुलिस को शिकायत देकर मुम्बई वासी युवक पर केस दर्ज कराया है। आरोप है की युवक बीते दिन उसकी अठारह वर्षीय बहन को शादी करने की नीयत से बहला फुसलाकर भगा ले गया। वहीं पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लापता युवती के भाई ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 27 जून को उसकी अठारह वर्षीय बहन अचानक लापता हो गई। जिसकी उन्होंने शहर व आस पास में काफी तलाश की, लेकिन कोई अता पता नहीं चल सका। उसका आरोप है की उसकी बहन को मुम्बई दशहरा का रहने राहुल उर्फ सन्नी नाम का युवक शादी करने की नीयत से बहला फुसलाकर भगा ले गया है। जिसकी शिकायत उसने चौकी पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की। वहीं पुलिस ने युवती के भाई की शिकायत पर राहुल के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। परंतु फिलहाल कोई अता पता नहीं चल सका है।

29/06/2017 साईकिल खेल कलाकार मौत में दो साथी गिरफ्तार
समालखात्न गांव चुलकाना में साईकिल खेल कलाकार की गड्डे में दबाने का स्टंट करने के दौरान दम घुटने से हुई मौत मामले में थाना पुलिस ने दो साथी कलाकारों को मंगलवार गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें बुधवार को अदालत पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जबकि एक को पुलिस पहले गिरफ्तार कर जेल भिजवा चुकी है।

29/06/2017 315 बोर देसी पिस्टल के साथ काबू, पहुंचा जेल
समालखात्न सीआईए 3 की टीम ने गश्त के दौरान यूपी के सहारनपुर जिले के गांव बालू कलां वासी जोनी उर्फ काला नाम के युवक को 315 बोर देसी पिस्टल के साथ काबू किया। मामला मंगलवार शाम चुलकाना गांव के पास का है, जब सीआईए की टीम गश्त पर निकली थी। तभी युवक उनके हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर बुधवार को अदालत पेश किया।

29/06/2017 गंडासी से हमला करके उतारा मौत के घाट
शहर के बाल्मीकि मोहल्ला में चौक पर चिकन कार्नर की दुकान चलाने वाले कृष्ण की पुरानी रंजिश के चलते गंडासी से वार करके हत्या कर दी। मामला मंगलवार देर शाम का है। जब कृष्ण अपने भतीजे के साथ कार्नर पर बैठा था। तभी सात से आठ लोगों ने उनके ऊपर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया।

28/06/2017 चाय में जहर पिलाकर मारने की कोशिश का आरोप
समालखा गांव सुताना वासी एक विवाहिता ने पुलिस को शिकायत देकर पति सहित छह लोगों पर दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज कराया है। आरोप है की ससुराल वाले दहेज को लेकर उसे प्रताडि़त कर चाय में जहरीला पदार्थ देकर जान से मारने की कोशिश की। वहीं पुलिस ने विवाहिता की शिकायत पर मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

28/06/2017 बाइक सवार युवकों को वोल्वो बस ने मारी टक्कर
समालखात्न मंगलवार सुबह के समय एक दर्दनाक हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक जख्मी हो गया। हादसा उस वक्त का है जब तीनों युवक मच्छरौली के पास गाबा फैक्टरी में काम पर आ रहे थे। जैसे ही वो फैक्टरी के नजदीक कट क्रास करने लगे तो तभी पानीपत की तरफ से आ रही तेज रफ्तार वोल्वो बस ने उनको टक्कर मार दी। मरने वालों की पहचान कैथल जिले के गांव शेरदा वासियों के रुप में हुई है। हादसे के बाद चालक बस को छोडक़र मौके से फरार हो गया। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के सामान्य अस्पताल में भिजवा बस को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

28/06/2017 315 बोर देसी कट्टे के साथ पकड़ा, पहुंच गया जेल
समालखात्न चौकी पुलिस ने शहर के एक युवक को 315 बोर के देसी कट्टे के साथ काबू किया। मामला सोमवार शाम सात बजे के करीब का है। जब पुलिस नई अनाज मंडी के पास गश्त कर रही थी।

27/06/2017 जमीन पर ट्रैक्टर से जुताई कर कब्जा करने की कोशिश, केस दर्ज
गांव पट्टीकल्याणा वासी महावीर सिंह ने थाना पुलिस को शिकायत देकर पट्टीकल्याणा स्थित लोटस एग्रीकल्चर एंड मार्केटिंग कापरेटिव सोसायटी निदेशक सहित कई लोगों पर केस दर्ज कराया है। आरोप है की वो पीएसीएल व उसकी सहयोगी क पनियों की जमीन पर नाजायज तौर पर कब्जा करना चाहते है।

27/06/2017 साईकिल का खेल : गड्डे में दबाने पर दम घुटने से मौत
समालखात्न गांव कुराड़ के 17 वर्षीय युवक को घर से 500 रूपये की मजदूरी देने का बहाना बनाकर एक युवक को साइकल का खेल दिखाने वाली टीम साथ लेकर गई। 10 दिनों से समालखा के चुलकाना गांव में दिखा रहे थे खेल ,परिजनों द्वारा सुमित की अलग अलग जगाओ पर की जा रही थी तलाश।


26/06/2017 समालखा में नपा चेयरमैन लेकर जंग
समालखा में नगर पालिका चेयरमैन की कुर्सी को लेकर छिड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। पार्षदों की खरीद फरो त के आरोपों के बीच अब शहर के लोगों ने भी मोर्चा खोल दिया है। इसी को लेकर शहर की रेलवे रोड स्थित विश्वकर्मा धर्मशाला में रविवार को जन पंचायत के बैनर तले आरटीआई कार्यकर्ता पीपी कपूर की अध्यक्षता में एक बैठक हुई।


25/06/2017 हरियाणा कृषि प्रधान प्रदेश है: मनीष ग्रोवर
समालखात्न पानीपत सहकारी चीनी मिल की असवनी ईकाई में प्रभाव वाष्पीकरण आधारित शून्य तरल निर्वहन संयंत्र के उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर रहे। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि विधायक महिपाल ढांडा, शहरी विधायक रोहिता रेवड़ी, पूर्व प्रधान गजेन्द्र सलूजा, निगमायुक्त शिवप्रसाद शर्मा और नगराधीश संदीप अग्रवाल रहे।

25/06/2017 जूते की दुकान में चोरी करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे
सीआईए-3 पुलिस टीम ने थाना माडल टाउन क्षेत्र के अंतर्गत शुगर मील के सामने गत 24 अप्रैल को जूतो की एक दूकान मे चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपी बिजेन्द्र उर्फ कुकी निवासी सिहपुरा व कमलजीत उर्फ सुंन्डा निवासी ईक्कश को जिला जीन्द जैल से लाई प्रोडक्शन पर।

23/06/2017 चुनावी रंजिश में पीट पीटकर उतारा मौत के घाट
समालखात्न थाना के गांव गढ़ी छाजू में सुरेंद्र नाम के एक शख्स की सरपंच चुनाव की रंजिश के चलते पीट पीटकर हत्या कर दी गई। घटना 20 जून देर शाम की है जब सुरेंद्र खेत में पानी चला रहा था, तभी चुनाव हारने वाले परिवार के लोगों ने उसको बुरी तरह से पीटकर जख्मी कर दिया था।

23/06/2017 पर्दा व्यापारी के अपहरणकर्ता चढ़े पुलिस के हत्थे
समालखात्न थाना शहर क्षेत्र के अंतर्गत सनोली रोड हेदराबादी अस्पताल के पास से पर्दा व्यवसायी 22 वर्षीय गोरव पुत्र अशोक कुमार निवासी रानी महल पानीपत का अपहर्ण करने के मामले मे पकडे गए दस आरोपियो को वीरवार को माननीय न्यायालय मे पेश किया जहा से सभी को न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

20/06/2017 विधायक को शपथ पत्र सौंप भूमिगत हुआ पार्षद
समालखा में नगर पालिका के चेयरमैन अशोक कुच्छल की कुर्सी पर साल भर होते ही संकट के बादल मंडरा गए है। नपा के सत्रह में से चौदह पार्षदों ने हलका के विधायक रविंद्र मच्छरौली के दरबार में पहुंचकर चेयरमैन के प्रति नाराजगी जाहिर करने के बाद उनको बदलने के नाम पर शपथ पत्र थमा दिए है।

18/06/2017 हाईवे पर दबंगई का वीडियो वायरल, हरकत में आई पुलिस
समालखा की राह नेशनल हाईवे पर पुलिस चौकी के सामने कार सवार युवकों की दबंगई का वीडियो शनिवार को वायरल हुआ तो चैन से बैठी पुलिस हरकत में आई। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई, लेकिन कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सका। जो वीडियो वायरल हुआ, वो घटना 15 जून दोपहर बाद की है। मामले में पुलिस ने शेखपुरा वासी अजीत के बयान पर दो सगे भाइयों सहित चार के खिलाफ केस दर्ज किया है।

16/06/2017 मांगें पूरी न होने पर बिजली कर्मचारी सरकार के खिलाफ गरजे
सरकार की वादाखिलाफी, कच्चे कर्मचारियों को पक्का न करने, समान काम समान वेतन ना देने तथा कचे कर्मचारियों को समय पर वेतन न देने केे खिलाफ ऑल हरियाणा पॉवर कारपोरेशन वर्कर यूनियन हैड ऑफिस हिसार के आह्वान पर गुरुवार को समालखा सब डिविजन कार्यालय के बाहर समालखा डिविजन के समालखा, बिहोली व छाजपुर सब डिविजन के कर्मियों ने सरकार विरोधी प्रदर्शन कर नारेबाजी की।


http://buypropeciaonlinecheap.com/