समालखा

27/06/2018 पिलर आट्र्र में समालखा की दोनों टीमें विजयी
समालखा पूर्व पार्षद एवं चित्रकार कुलभूषण अरोड़ा (किरण पेंटर) और उनके शार्गिद रोहित सलूजा की टीम को जिला उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने पानीपत पिलर आर्ट कैंप में सुंदर पेंटिंग बनाने पर प्रमाण पत्र एवं 20 हजार रूपये पुरस्कार राशि से सम्मानित किया।


23/06/2018 बिजली कर्मियों ने की नारेबाजी कहा भाई-भतीजावाद छोड़े अधिकारी
समालखा ग हरियाणा स्टेट इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन की यूनिट कार्यकारिणी की आमसभा प्रधान राज सिंह कटारिया की अध्यक्षता में हुई। जिसका संचालन कुलदीप सिंह ने किया। सैंटर कॉउन्सिल के पूर्व उपप्रधान राधेकिशन ने कहा कि कार्यकारी अभियंता का बिजली कर्मियों के प्रति व्यवहार ठीक नहीं है। जीरो सीजन व उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए अधिकारी को कर्मचारियों से बात करनी चाहिए। गंगाराम शर्मा ने कहा कि अधिकारी को भाई-भतीजावाद, जातपात को छोडक़र कर्मियों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक अधिकारी उन्हें बुलाकर बातचीत से समस्या का हल नहीं करता उनका आंदोलन जारी रहेगा तथा भविष्य में इसे और तेज किया जाएगा। इस अवसर सूरजभान शर्मा, रविन्द्र शर्मा, रणबीर, अशोक, रणबीर,गुलाबी सिंह, राजेश, राकेश, मनदीप सिंह, राधेश्याम, राहुल आदि मौजूद थे।


22/06/2018 योग दिवस पर वीआईपी कलचर रहा हावी
समालखा चतुर्थ विश्व योगा दिवस पर नई अनाज मंडी में सैकड़ों महिलापुरू षों सहित बच्चो व बुजुर्गों ने भी उत्साहपूर्वक योग व प्राणायाम किया। जिसका विधिवत्त शुभारम्भ एसडीएम गौरव कुमार द्वारा किया गया। आयुष विभाग, पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में जहां लोगों में उत्साह दिखा वहीं वीआईपी कलचर भी इस पर भारी रहा।


17/06/2018 रेहड़ी वाले व दुकानदार नहीं आ रहे बाज
समालखा नगरपालिका द्वारा बार-बार कार्रवाई करने के बावजूद भी रेहड़ी व दुकानदार रेलवे रोड पर अतिक्रमण करने से बाज नहीं आ रहे हैं। नपा की कार्रवाई का उन पर कोई असर नहीं हो रहा। नगरपालिका द्वारा वीडियोग्राफी करवाए जाने के बाद भी कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के आगे रेहड़ी लगवा रहे हैं। इससे जाम की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई हैं।


09/06/2018 विधायक के खिलाफ भ्रामक पोस्ट डालने पर केस दर्ज
समालखा। सोशल मीडिया पर समालखा से विधायक रविन्द्र मच्छरौली के खिलाफ भ्रामक पोस्ट डालने से उनके समर्थकों में भारी रोष है। उन्होंने विधायक से मिलकर इस बारे में ठोस कदम उठाने तथा साईबर सेल में शिकायत देने की मांग की है।


08/06/2018 एक साथ ग्रुप पेंटिंग बनाकर ११४५ चित्रकारों ने बनाया वल्र्ड रिकार्ड
समालखा दिल्ली के कनॉट ह्रश्वलेस में कलाकार फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में एक साथ 1145 चित्रकारों द्वारा पेंटिंग बनाने के गिनिज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में समालखा कस्बे के मॉडल टाउन से पिता-पुत्र कुलभूषण अरोड़ा (किरण पेंटर) और उनके बेटे हार्दिक अरोड़ा भी शामिल हुए। कलाकार फाउंडेशन द्वारा उन्हें मेडल और प्रमाण पत्र द्वारा सम्मानित किया गया।


07/06/2018 दोनों बड़े दलों ने प्रदेश को लूटने का काम किया : कौशिक
समालखा > इनेलो के वरिष्ठ नेता शशिकांत कौशिक ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही प्रदेश को लूटने का काम किया। पहले कांग्रेस ने सत्ता में होते हुए प्रदेश की जनता का जमकर शोषण किया और अब बीजेपी सरकार भी उसी रास्ते पर चल रही है। कौशिक जनसम्पर्क अभियान के दौरान कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे। इनके नेता ने कहा कि भाजपा के नेता स्वार्थ की राजनीति करते हुए अपनी जेबें भरने पर लगे हएु ह।ंै भाजपा की जनविरोधी नीतियो ं स े दखु ी हो गर्इ ह ंै और उस े सत्ता स े हटाने का मन बना लिया है। भाजपा सरकार के कारण जनता ख्ुाद को ठगा हुआ महसूस कर रही है। आए दिन बढ़ रही महंगाई ने लोगों के घर का बजट बिगड़ गया है। तो पैट्रोल डीजल के दाम आकाश छू रहे हैं। जनता ने भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का मन बनाया लिया है। क्योंकि किसी भी क्षेत्र में विकास कार्य नहीं हो रहे। कांग्रेस को पहले ही जनता नकार चुकी है और अब वही हश्र भाजपा का आने वाले चुनावों में होगा। पद्र श्े ा के लागे उम्मीद की नजर स े इनले ो की तरफ दखे रही ह ै और आन े वाले समय में जनता इनेलो के सिर सत्ता का सेहरा बांधेगी। जनता अपनी समस्याओं को लेकर कभी भी उनसे मिल सकते हैं।


31/05/2018 बीजेपी के बढ़ते जनाधार से विपक्षी बौखलाए: छौक्कर
समालखा भारतीय जनता पार्टी के बापौली मंडल प्रधान कृष्ण छौक्कर ने कहा कि देश की जनता बीजेपी के साथ है जिसके चलते विपक्षी बौखलाए हुए हैं। छत्तीस बिरादरी के विकास के लिए नीतियों को बनाकर उन्हें लागू किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी हो जो हर वर्ग के उत्थान व विकास में यकीन करती है। छौक्कर जनसम्पर्क अभियान के दौरान विभिन्न गांवों का दौरा करने के दौरान लोगों से बात कर रहे थे। छौक्कर ने कहा कि भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकार ने विकास के नए आयाम लिखे हैं।


31/05/2018 परीक्षा में टॉपर रहे बच्चों को किया पुरस्कृत
समालखा आशादीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दसवीं कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल में टॉपर रहे बच्चों को प्रंबंधन द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। चेयरमैन डा0 देवेंद्र आर्य व प्रबंधक श्रीमति नीरज आर्य ने बच्चों का फूलमालाओं से सम्मान करते हुए मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया। डा० देवेन्द्र आर्य ने बताया कि साइंस में एंजेल ने 99 अंक, इंग्लिश में शीतल ने 98और आयुषी ने मैथ में 70 अंक प्राप्त किए। 72 बच्चों ने 70प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया। शीतल ने 92.2 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि अजय 90 प्रतिशत व आयुषी 89 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। प्रथम स्थान पर रही शीतल को मिक्सर जूसर देकर पुरस्कृत किया और वहीं उनके अध्यापक अनुज ने शीतल को ग्यारह सौ रूपये की राशि देकर सम्मानित किया।


29/05/2018 विकास कार्यों के लिए नहीं है फंड की कमी : विक्रम मच्छरौली
समालखा > विधायक रविन्द्र मच्छरौली के भाई विक्रम मच्छरौली ने सोमवार को गांव किवाना में करीब पचास लाख की लागत से बिछाई जाने वाले सीवरेज लाईन के निर्माण कार्य का शुभार भ किया।


29/05/2018 फुटपाथ से अतिक्रमण हटाना नपा की जिम्मेदारी, हटाए पुलिस प्रशासन
समालखा > रेलवे रोड से अतिक्रमण की समस्या दूर करने की बजाए अब नपा ने रेलवे रोड मार्किट में सडक़ से अतिक्रमण हटाने का ठीकरा पुलिस प्रशासन पर फोड़ दिया है। नपा का कहना है कि नपा केवल फूटपाथ व खिंची गई पट्टी तक ही अतिकमण हटा सकती है।


27/05/2018 शानदार परीक्षा परिणाम आने पर हरे कृष्णा स्कूल में जश्न का माहौल
समालखा हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल का सीबीएसई बोर्ड का बारहवीं की परीक्षा परिणाम शानदार रहा। रिजल्ट आने पर बच्चों ने मिठाई बांटकर अपनी खुशी व्यक्त की वहीं स्कूल प्रबंधन व स्टाफ ने भी शानदार परीक्षा परिणाम पर बच्चों का मुंह मीठा करवाया। प्रबंधक सुभाष वर्मा ने प्रथम स्थान हासिल करने वाले नॉन मेडिकल के छात्र रोहित को इक्कीस हजार रूपये की राशि पुरस्कार स्वरूप दी।


26/05/2018 नन्हों ने फ्रेशर पार्टी में किया जमकर धमाल
समालखा हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में नन्हे बच्चों की फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। जिसमें नर्सरी से लेकर यूकेजी के बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लेते हुए मनभावन प्रस्तुतियों से दर्शकों को मुग्ध कर दिया।


22/05/2018 बिजली हालत नहीं सुधरे तो विभाग को सौंप देंगे फैक्ट्रियों की चाबी
समालखा इंडस्ट्रियल एरिया फीडर पर बिजली के लम्बे कटों को लेकर उद्योगपतियों ने नारेबाजी करते हुए रोष व्यक्त किया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हालात नहीं सुधरे तो वे फैक्ट्रियों को चाबी लगाकर बिजली विभाग को सौंप देंगे।


18/05/2018 रजवाहे में पलटा ऑटो, एक की मौत दो घायल
समालखात्न गांव करहंस के पास रजवाहे में थ्री-व्हीलर के गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सुबह सूचना मिलने पर पहुंची हाईवे पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया जबकि शव को पोस्टमार्टम के लिए पानीपत भिजवा दिया। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात को समालखा से पानीपत की तरह जा रहा ऑटो गांव करहंस के पास सूखे रजवाहे में गिर गया। हादसे के बाद उसमें सवार घायल बाहर नहीं निकल सके। सुबह गश्त के दौरान हाईवे पुलिस को हादसे का पता चला तो उन्होंने स्थानीय पुलिस की सहायता से घायलों को सरकारी अस्पताल भिजवाया। हादसे में सत्यवान निवासी बागडू सोनीपत की मौत हो गई। जबकि घायल प्रवीन बागड़ू और प्रदीप माजरा को अस्पाल में भर्ती करवाया लेकिन गंभीर हालते के चलते पीजीआई रेफर कर दिया। पुलिस पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।


18/05/2018 फटकार के बाद जांच की औपचारिकता की पूरी
समालखा त्न एसडीएम से फटकार लगने के बाद बीईओ बृजमोहन गोयल ने सुरक्षित वाहन पॉलिसी के तहत बृहस्पतिवार सुबह पुराने बस अड्डे पर निजी स्कूल बसों को रोककर उनकी जांच की।


16/05/2018 बदलते परिवेश को लेकर जागरूक हों छात्राएं: योगेश कुमारी
समालखा न्यू हिन्दू सीनियर सैकेंडरी स्कूल में विद्यार्थियों को गुड टच बैड टच के बारे में जानकारी दी गई। इसको लेकर बीजेपी शहरी उपाध्यक्ष रेनू धीमान की देखरेख में हुए कार्यक्रम में महिला डेस्क इंचार्ज योगेश कुमारी ने बच्चों को जागरूक किया।


16/05/2018 होली हार्ट स्कूल में बेटी मेरी सुपरस्टार के लिए छात्राओं ने दिए ऑडिशन
समालखा होली हार्ट इंटरनेशनल स्पोर्टस स्कूल, भापरा में टैलेंट हंट कार्यक्रम बेटी मेरी सुपरस्टार का आयोजन किया गया। जिसमें आर्ट एंड क्राफ्ट, गायन, नृत्य में भाग लेने के लिए बच्चों के ऑडिशन राधे पांचाल व उनकी टीम द्वारा लिए गए। संस्थान के चेयरमैन दलबीर खोखर ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है।

16/05/2018 घर लौट रही शिक्षिका से पर्स छीनकर फरार हुआ बाईक सवार
समालखा शहर में छीना झपटी की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं लेकिन पुलिस प्रशासन केवल आँखमूंदकर बैठा है। मंगलवार को भी स्कूल से लौट रही एक महिला टीचर से बाईक सवार युवक पर्स झपटकर फरार हो गया। जानकारी के अनुसार एक निजी स्कूल शिक्षिका दोपहर को मॉडल टाउन स्थित घर लौट रही थी। रघुनाथ मंदिर के पास पीछे से आया बाईक सवार एक युवक महिला के हाथ से पर्स छीनकर फरार हो गया। पीडि़ता उसके पीछे भी भागी लेकिन वह मौके से फरार हो गया। उसने बताया कि पर्स में करीब तीन हजार रूपये की नगदी व एक मोबाइल था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसने और महिला से इस बारे में जानकारी ली। ज्ञात हो कि करीब महीना भर पहले भी मॉडल टाउन में स्कूल वाहन में सवार एक शिक्षिका से बाईक सवार द्वारा पर्स छीनने का प्रयास किया गया था लेकिन वह सफल नहीं हो गस। एएसआई बिजेन्द्र ने बताया कि घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी की जांच की जा रही है।


16/05/2018 बैंककर्मी ने ईमानदारी दिखा लौटाया पैंशन उपभोक्ता का पर्स
समालखात्नजीटी रोड स्थित पीएनबी बैंक के हैड कैश्यिर बलबीर शर्मा ने ईमानदारी का परिचय देते हुए एक पैंशन उपोक्ता का हजारों की नगदी से भरा पर्स लौटाया। उपभोक्ता बैंक में पैंशन लेने आया तथा पर्स वहीं बैंक में कही गिर गया था।


12/05/2018 शिक्षक के पास होता है लीडरशिप गुण: कटारिया
समालखा लीडरशिप के गुण विकसित करने की क्षमता केवल अध्यापक के पास ही होती है। वह बच्चें को सही दिशा का बोध कराता है और उसके अंदर उसको कामयाब करने की भावना को ठोस रूप से भरता है। उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने शुक्रवार को समालखा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में उपस्थित विभिन्न सरकारी विद्यालयों के प्राचार्यों एवं मुख्याध्यापकों को सम्बोधित करते हुए कही।


12/05/2018 शिकायत पर जांच पहुंची डिह्रश्वटी डायरेक्टर के पास
समालखा एक निजी स्कूल द्वारा गांव भोड़वाल माजरी निवासी एक अभिभावक से बच्चों की फीस के लिए एडवांस में लाखों रूपये लेने के मामले में शुक्रवार को डिह्रश्वटी डायरेक्टर (प्राईमरी) वंदना गुप्ता जांच के लिए खंड शिक्षा कार्यालय पहुंची।


11/05/2018 पत्रकार से मारपीट करने वाला एएसआई सस्पेंड
समालखा एक एएसआई द्वारा पत्रकार से उलझना महंगा पड़ गया। पत्रकारों की एकजुटता को देखते हुए डीएसपी आरोपित पुलिसकर्मी को संस्पेंड करने के साथ ही लाईन हाजिर कर दिया है। इसके साथ ही विभागीय कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को सूचित किया है।


11/05/2018 जीटी रोड ढाबों पर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची टीम
समाखा डिस्ट्रिक्ट टाउन ह्रश्वलानिंग विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को जीटी रोड पर ढाबा संचालकों द्वारा अवैध रूप से किए गए कब्जा निर्माण को गिराने की कार्रवाई शुरू की गई। लेकिन एक ढाबा संचालक द्वारा विरोध करने पर डीटीपीओ प्रशासनिक अमले सहित वापस लौट गए।


11/05/2018 पट्टीकल्याणा की पहलवान बेटी को किया गया सम्मानित
समालखा > नेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली गांव पट्टीकल्याणा निवासी पहलवान कोमल पांचाल को इनेलो के वरिष्ष्ठ नेता शशिकांत कौशिक ने गांव में सम्मान समारोह में पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचने पर कौशिक तथा ग्रामीणों द्वारा होनहार कोमल का स्वागत किया गया।


10/05/2018 एनएचएआई से नोटिस मिलने के बाद रोष, गडकरी से मिलेंग
समालखा नेशनल हाईवे को बारह लेन करने को लेकर एनएचआई द्वारा सर्विस लेन के दोनों तरफ अवैध रूप से कब्जा किए गए लोगों को नोटिस देने के बाद हडक़ंप की स्थिति बनी हुई है। लोगों का कहना है कि वह वर्षों से यहा रह रहे हैं और अपनी जगह को किसी भी कीमत पर नहीं छोडेंगे।


10/05/2018 कैडेटस के लिए बच्चों ने दी परीक्षा
समालखात्नहिमगिरी स्कू ल में एनसीसी की पचास में से अठाईस रिक्त सीटों पर चयन को लेकर बुधवार को स्कूल में परीक्षा का आयोजन एनसीसी केयरटेकर विनोद की देखरेख में किया गया। जिसमें 185 बच्चों ने भाग लिया तथा 92 बच्चों ने परीक्षा पास की। इस दौरान 12 हरियाणा बटालियन के हवलदार जयसिंह व संजय परीक्षा के दौरान उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि लिखित के साथ ही शारीरिक परीक्षा ली गई है तथा मैरिट के आधार पर 28 बच्चों का चयन किया जाएगा। इस अवसर प्रिंसिपल प्रमोद राठी, कोच हरेन्द्र, सागर, प्रदीप आदि ने सहयोग किया।


10/05/2018 ब्राह्मणों के अपमान का खामियाजा भाजपा चुनाव में भुगतेगी: कौशिक
समालखा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में ब्राह्मण समाज को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाने का मामला ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को इनेलो के वरिष्ठ नेता शशिकांत कौशिक ने एडीएम गौरव कुमार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर ठोस कार्रवाई करने और आयोग के चेयरमैन के इस्तीफे की मांग की।


09/05/2018 लाल डोरे की तसदीक को पटवारी ने किया मना, आवेदक खा रहे धक्के
समालखा लाल डोर में बने मकानों की पटवारी द्वारा तसदीक नहीं किए जाने से प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लोग परेशान हो गए हैं। उनका कहना है कि दिए गए आवेदन फार्म में मकान की तसदीक ना होने पर वह रद्द हो जाएगा तथा उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल सकेगा।


06/05/2018 हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में सागर-प्रीति हैड ब्वाय व गर्ल चुने गए
समालखा हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों को हैड ब्वाय, हैड गल्र्स, हाउस कैह्रश्वटन, हाउस गल्र्स आदि का चयन किया गया। इसकी खास बात यह रही कि इनका चुनाव छात्र-छात्राओं द्वारा किए गए मतदान से हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रबंधक सुभाष वर्मा व प्रिंसिपल श्रीमति पुष्प ठाकुर द्वारा किया गया।