समालखा

06/12/2018 गणित क्विज में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा
समालखात्नहिमगिरी पब्लिक स्कूल समालखा में स्कूल के चारो सदनों के मध्य गणित प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन चार स्तरों पर किया गया। प्रथम स्तर में कक्षा एक से कक्षा तीन तक के बच्चों ने भाग लिया जिसमें दयानंद, गाँधी व विवेकानंद सदन प्रथम तथा टैगोर सदन द्वितीय रहा। जबकि दूसरे स्तर में कक्षा चार से पाँच तक के बच्चों ने भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा दिखाई। जिसमें टैगोर व विवेकानंद सदन ने प्रथम तथा गाँधी सदन ने द्वितीय रहा।तृतीय स्तर में कक्षा छह से आठ के बच्चों बीच हुआ जिसमें गाँधी सदन प्रथम तथा दयानंद व टैगोर सदन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। चौथे स्तर में कक्षा नौवीं से बारहवीं कक्षा के बच्चों ने भाग लिया तथा दयानंद सदन प्रथम स्थान पर रहा। प्रधानाचार्य प्रमोद राठी ने सभी विजेता बच्चो को पुरस्कृत कर बधाई दी व दूसरे बच्चों को भी इनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ उपस्थित था।


05/12/2018 बदहाली पर आंसू बहाते हुए शहर के सार्वजनिक शौचालय
समालखात्नएक ओर तो सरकार स्वचछता मिशन 2019 चला रही है। वहीं दूसरी तरफ शहर में स्वचछता की हालत दयनीय हो रही है। लाखों रूपयें खर्च करके शहर को खुले में शौच मुक्त करने के लिए सार्वजनिक शौचालय रखवाए गए थे।


02/12/2018 डीपीएस पानीपत ने बसंत कुंज को हराकर फुटबॉल चैम्पियनशिप जीती
समालखा दिल्ली पब्लिक स्कूल पानीपत सिटी की फुटबॉल टीम ने फरीदाबाद में हुई डीपीएस राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप 2018 ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। प्रिंसिपल अर्चना जैन ने बताया कि डीपीएस फरीदाबाद में 27- 30 नवंबर तक हुई चैम्पियनशिप में 88 डीपीएस स्कूलों ने भाग लिया। डीपीएस फरीदाबाद में चयनित 19 टीमों का कड़ा मुकाबला हुआ।


02/12/2018 जज बनी अंजलि ने कहा मेरी कलम से किसी का बुरा ना हो
समालखा ज्यूडिशियल की परीक्षा में नौंवा रैंक हासिल करने वाली गांव डिकाडला की भांजी अंजलि अपने माता कमलेश व पिता सुभाष के साथ शनिवार को गांव डिकाडला पहुंची। जहां उनके मामा अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र डिकाडला, परिजनों सहित ग्रामीणों और क्षेत्र के गणमान्यों ने फूलमालाओं व बुके तथा आतिशबाजी से जोरदार स्वागत किया।


02/12/2018 पाइट में एडवैंचर गेम्स का विद्यार्थियों ने उठाया लुत्फ
समालखा त्नपाईट कॉलेज में पाईट संस्कृति स्कूल हुड्डा और पाईट सीनियर संस्कृति स्कूल एनएफएल के विद्यार्थियों के लिए एडवैंचर गेम्स सहित नाईट कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान एडवैंचर गेम्स जिसमें हॉट एयर बलून, फ्लाइंग फॉक्स, टेंट पिचिंग, आर्चरी, ट्रेम्पलिंन , जंपिंग बॉल, गन शूटिंग, वाल क्लाइम्बिंग , कमांडो नेट, बर्मा ब्रिज, टायर स्विंग और जॉर्बिंग बॉल आदि का भी बच्चों ने काफी लुत्फ उठाया। छोटे छोटे बच्चो ने अपना डर भय भूल कर इन गेम्स में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। मैम्बर बीओजी राकेश तायल ने बताया कि ऐसी गेम्स से बच्चो में सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ता है और भय दूर होता है। उन्होंने कहा कि पाईट संस्थान बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है और इसके लिए बच्चों का शिक्षा के साथ ही अन्य गतिविधियों में भी परांगत होना आवश्यक है। संस्थन में समय-समय पर बच्चों के लिए इस तरह के आयोजन किए जाते हैं। नाइट कैंप ने टेंट में बिताते हुए बच्चों और शिक्षकों ने अंताक्षरी भी खेली और नृत्य भी किया। इस अवसर पर पाईट स्कूल की प्राध्यापिका वैशाली अरोड़ा, जनसंपर्क अधिकारी ओम प्रकाश रनोलिया, ऋतु, गगनदीप, सुलक्षणा, ज्योति खुराना, शुभा रेवड़ी, रीता पंथ, प्रभात शर्मा, संजय बिष्ट, कनक शर्मा, नीतू भाटिया, प्रभात नारंग, सृष्टि धवन, श्रुति गर्ग आदि मौजूद रहे।


01/12/2018 रैली निकाल बच्चों ने दिया स्वच्छता का संदेश
समालखा स्वच्छता के प्रति जागरूक करने को लेकर स्वच्छता मिशन-2019 को लेकर शुक्रवार को मातापुली रोड स्थित राजकीय स्कूल के बच्चों द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। इससे पहले वहां आयोजित जेबीएम एनवायरो गु्रप द्वारा बच्चों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया गया।


24/11/2018 बुजुर्ग सेवादार हाथ जोड़ कर रहे सेवा
समालखात्न समागम को लेकर सेवादार पूरी निष्ठा से अपनी ड्यूटियां निभा रहे हैं। चाहे वह वहां पहुंचने वाली संगत को उनके क्षेत्र के बने पांडालों में ले जाने की हो या फिर भूले को रास्ता दिखाने की हो। छोटे से लेकर बुजुर्ग तक हर सेवादार निस्वार्थ भाव से धूप हो या छांव हाथ जोड़ नम्रता सेवा में लगा हुआ है। समागम शनिवार को शुरू होना है और निरंकारी आध्यात्मिक स्थल पर समूह के समूह में हजारों लोग आध्यात्मिक स्थल पर पहुंच रहे हैं। समागम स्थल के नजदीक बने गांव भोडवाल माजरी के रेलवे स्टेशन पर संगत का पहुांचने का नजारा तथा सेवादारों द्वारा उनका अभिनंदन तथा मार्गदर्शन किया जा रहा है। समागम से कुछ घंटे पहले शुक्रवार को छोटा सा भोडवाल माजरी स्टेशन किसी महाकुंभ जैसा दृश्य पेश कर रहा था। मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव होनें के कारण अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या हजारों में थी। श्रद्धालु इसलिए भी उत्साहित थे कि स्टेशन के बाहर आते ही समागम का द्वार शुरू हो जाता है। मिशन के ट्रैक्टर-ट्राली द्वारा उनके टैंटों में पंहुचाया जा रहा है।


23/11/2018 क्रिकेट मैच में हरक्यूलस टीम ने टाइटन को दी पटखनी
समालखा। हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में एकदिवसीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। जो पुराने खिलाडिय़ों तथा नए खिलाडिय़ों की टीमों के बीच हुआ। मैच का विधिवत शुभारम्भ प्रिंसिपल श्रीमति पुष्प ठाकुर द्वारा दोनों टीमों से परिचय तथा टॉस के लिए सिक्का उछाल कर किया गया। चेयरमैन सुभाष वर्मा ने कहा कि शिक्षा के साथ खेल भी आवश्यक हैं। इनसे शारीरिक विकास तो होता है साथ ही बौद्धिक व निर्णय लेने क्षमता भी बढ़ती है। खेलों से टीम भावना का विकास होता है। वहीं प्रिंसिपल श्रीमति पुष्प ठाकुर ने कहा कि खेल और शिक्ष दोनों ही वर्तमान में आवश्यक है। खेलों से आत्मविश्वास बढ़ता है जो जीवन में एक लक्ष्य को केन्द्रित कर उसे प्राप्त करने में सहायक होता है। हरे कृष्णा स्कूल में समय-समय पर इस तरह के आयोजन होते हैं ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके। हरक्यूलस टीम ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी कर निर्णय किया तथा विरोधी टाइटन टीम को 10 ओवर में 69 रन पर समेट दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए चौके-छक्कों की बौछार करते हुए हरक्यूलस टीम नेक 9 ओवर में ही 70 रन का लक्ष्य हासिल करते हुए मैच जीत लिया। विजेता टीम को स्कूल प्रबंधन द्वारा पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया।


20/11/2018 बीजेपी राज में महिला सुरक्षित नहीं: आर्य
समालखा हरियाणा महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव एडवोकेट सुनीताराज आर्य ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार में महिला उत्पीडऩ की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। उस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री महिलाओं को लेकर विवादित बयान देने में लगे हुए हें। एडवोकेट आर्य गांव चुलकाना में किसान सेल तथा हल्लाबोल सेल की हलका प्रभारी के साथ जनसम्पर्क अभियान के दौरान लोगों को पार्टी की नीतियां से अवगत करा रही थी। सुनीता राज आर्य ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्च पर विफल हो चुकी हैं और जनता में इसके प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। अपनी समस्याओं को लेकर जनता, कर्मचारी सडक़ों पर उतरकर पद्रर्शन करने को मजबूर हैं। इसके बावजूद भी उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि इनेलो का प्रदेश में कोई वजूद नहीं है और वह आपसी गुटबाजी में ही उलझी हुई है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय कांगे्रस का है और जनता उम्मीद की नजर से कांग्रेस की तरफ देख रही है। क्योंकि कांग्रेस ही प्रदेश का भला कर सकती है और जनता इसे अच्छी तरह समझती तथा आने वाले समय में जनता कांग्रेस के सिर पर सत्ता का ताज रखेगी।


15/11/2018 आने वाला समय इनेलो का: कौशिक
समालखा भाजपा सरकार से हर वर्ग दुखी है और चुनावों का इंतजार कर रही है। महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है जिससे लोगों के घरों का बजट बिगड़ गया है। जनता में भाजपा के प्रति रोष पैदा हो रहा है। इनेलो के वरिष्ठ नेता शशिकांत कौशिक विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों से बात कर रहे थे।


15/11/2018 समूह गान प्रतियोगिता में मैरीगोल्ड हाउस रहा प्रथम
समालखात्नहरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में बाल दिवस के अवसर पर इंटर हाउस समूह गान प्रतियोगिता तथा पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ चेयरमैन सुभाष वर्मा तथा प्रिंसिपल पुष्प ठाकुर द्वारा देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करने के साथ किया।


14/11/2018 राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में हिमगिरी स्कूल प्रथम
समालखात्न राष्ट्रीय स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली हिमगिरी पब्लिक स्कूल की टीम के विद्यालय पहुंचने पर प्रबंधन व स्टाफ ने जोरदार स्वागत किया। टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कोच हरेन्द्र सिंह ने बताया कि 9-12 नवम्बर तक हिमाचल के बिलासपुर में राष्ट्री वॉलीबुड प्रतियोगिता हुई थी। जिसमें स्कूल की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वॉलीबॉल टीम में अजय, दिनेश, विष्णु, रमन, गौरव, रीतिक, दीपक, सचिन कार्तिक शामिल थे। साथ ही सौ मीटर रेस में भी स्कूल के अरूण प्रथम रहा। प्रिंसिपल प्रमोद राठी ने कहा कि कोच हरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में बच्चों ने मेहनत व लगन से ये सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ ही बच्चों को अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेतिर किया जाता है। शिक्षा और खेल दोनों कैरियर निर्माण में अहम भूमिका निभा रहे हैं। हिमगिरी स्कूल ने शिक्षा के साथ ही अन्य गतिविधियों में हमेशा ही शानदार प्रदर्शन किया है और ये पानीपत जिले के लिए गर्व की बात है। साथ ही बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए भी खेल आवश्यक है।


14/11/2018 550वें प्रकाश पर्व पर नगर शान्ति के लिए निकाली प्रभात फेरी
समालखात्न गुरूद्वारा नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर शहर वाहे गुरू के जयकारों से गुंजायमान हो गया। गुरूद्वारा श्री गुरू नानक दरबार साहिब जी द्वारा प्रधान जगतार सिंह बिल्ला की अगुवाई में नगर शान्ति के लिए प्रभात फेरी निकाली गई। शहर जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल के जयकारों से गुंजायमान हो गया। प्रभात का फेरी एैसी लाल के निवास पर पहुंची तो संगत ने उनका पुष्प वर्षा से स्वागत किया। भाई गुरमख सिंह द्वारा गुरबानी कीर्ति गायन करके संगत को निहाल किया। उन्होंने कहा कि कलजुग बाबे तारया सतनाम पढ़ मंत्र सुनाया, राजा रंग बराबरी पैरी पवना जग बरताया, कल तल तारण गुरू नानक आया। इस अवसर पर स्त्री सत्संग सभा की सदस्य गुनमीत कौर, मनीषा अरोड़ा, सोनिया रानी, कशिश मल्होत्रा, मनीषा कौर, शाम सिंह, जीवन सिंह, शैंकी सिंह, अमनदीप सिंह, मग्गर सिंह, भारत कुमार सहित आदि मौजूद थे।


11/11/2018 आने वाला समय इनेलो का : कौशिक
समालखा आने वाला समय इनेलो का है और जनता विश्वास लगतार जनता में बढ़ रहा है। कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे घर-घर जाकर लोगों को पार्टी की नीतियों से अवगत कराने के साथ ही उन्हें पार्टी के साथ जोडऩे का कार्य करें।


11/11/2018 मार्केट कमेटी चेयरमैन ने किया मंडी का निरीक्षण
समालखा मार्केट केमटी चेयरमैन हरपाल जौरासी ने शनिवार को समालखा की नई अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों तथा आढ़तियों की समस्याएं सुनते हुए उनके निवारण का आश्वासन दिया। साथ ही अधिकारियों को भी इस संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिए।


10/11/2018 पुलिस की नाक के नीचे पुराने बस अड्डे पर जाम
समालखा प्रशासन की अनदेखी का खामियाजा आमलोगों को भुगतना पड़ रहा है। पुराने बस अड्डे सहित शहर में जाम के कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।


10/11/2018 पुलिस की नाक के नीचे पुराने बस अड्डे पर जाम
समालखा प्रशासन की अनदेखी का खामियाजा आमलोगों को भुगतना पड़ रहा है। पुराने बस अड्डे सहित शहर में जाम के कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।


10/11/2018 शहीद सचिन को याद करते हुए पिता को किया सम्मानित
समालखात्नत्योहारों के मौके पर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए समालखा के लहरी एल्कलाइन ग्रुप और श्री महादेव जागरण मंडल ने देश के सपूत शहीद सचिन शर्मा को याद किया । गु्रुप के डायरेक्टर राजीव गाहल्याण और सीएमडी राजेश गुलिया ने कहा कि त्योहारों के अवसर पर जहां समाज का हर व्यक्ति सिर्फ अपने तक सीमित हो कर रह गया है वहीं ग्रुप ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए देश के सपूत शहीद सचिन शर्मा गोयला खुर्द को याद किया तथा उनके पिता सुरेंद्र शर्मा को सम्मानित किया। इसके साथ ही ग्रुप द्वारा अपने कर्मचारियों को सूट लेंथ दिवाली के गिफ्ट और पाँच लाख की राशि की जीवन बीमा पॉलिसी भेंट स्वरूप दी । इस अवसर पर श्री महादेव जागरण मंडल के संस्थापक राजेश कुमार, संरक्षक दलबीर सिंह, प्रेमी प्रधान, अनिल बंसल, पुरुषोत्तम लाल शर्मा, गौरव शर्मा, विनोद पाराशर आदि मौजूद रहे।


10/11/2018 बहनों ने किया भाइयों को लंबी आयु का तिलक
समालखात्नशहर में भैयादूज का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने अपने भाई को रोली-अक्षत से तिलक कर उनकी लम्बी आयु की कामना की तो भाई ने भी बहनों को उपहार देते हुए मंगल कामना की। सुबह से ही मंदिरों में पूजा अर्चना शुरू हो गई। वहीं पुराने बस अड्डे पर अव्यवस्था के कारण जाम लगा रहा। बहनों ने मंदिरों में विशेष पूजा करते हुए भाईयों की लम्बी आयु की मन्नत मांगी तथा हर मुश्किल से बचाने की कामना की। मिष्ठान भंडार पर भी लोगों का तांता लगा रहा। वहीं गिफ्ट शॉप पर भी बहन-भाई एक दूसरे के लिए उपहार खरीदते हुए नजर आए। सनातन धर्म मंदिर के पुजारी गोकुलेश शास्त्री ने बताया कि भैयादूज कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को मनाया जाता है तथा इसे यम द्वितीय भी कहा जाता है। यमराज ने आज के ही दिन अपनी बहन यमुना को वरदान दिया था कि आज के दिन यमुना मं ेस्नान करने वाले भाई-बहन को यमलोक नहीं आना होगा।


09/11/2018 प्रकृति व मानव का सम्बंध दिखाता है गोवर्धन पर्व
समालखा प्रकृति और मानव के सम्बंध को दर्शाता हुआ गोवर्धन पर्व शहर में हर्षोल्लाास के साथ मनाया गया। इसके साथ विश्वकर्मा दिवस की भी धूम रही। सुबह से ही मंदिरों में पूजा अर्चना शुरू हो गई। जहां भक्तों ने पहुंचकर माथा टेका तथा निर्माण और वास्तु के देवता विश्वकर्मा देव की पूजा अर्चना की।


09/11/2018 पार्षद कुहाड़ बने डिस्ट्रिक ह्रश्वलान कमेटी के सदस्य
समालखा नगरपालिका समालखा के वार्ड 9 से पार्षद जयपाल कुहाड़ को जिला योजना कमेटी का सदस्य बनाए जाने पर स्थानीय नगरपालिका में खुशी का माहौल रहा। नगरपालिका में पहुंचने पर कुहाड़ का अन्य पार्षदों व अधिकारियों ने फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। डी ह्रश्वलान कमेटी के नवनियुक्त सदस्य जयपाल कुहाड़ ने कहा कि विधायक के आशीर्वाद से ये जिम्मेदारी मिली है। उल्लेखनीय है कि कुछ क्षेत्र ऐसे होते हैं जहां नगर निगम, नपा आदि द्वारा अपने फंड से राशि नहीं लगाई जा सकती।


02/11/2018 हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में हरियाणा दिवस की रही धूम
समालखा हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में हरियाणा दिवस की धूम रही। इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पूरे स्कूल को हरियाणा परिवेश में सजाया गया था। कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले बच्चे तो हरियाणवी संस्कृति में रंगे हुए थे।


02/11/2018 आशादीप स्कूल में हरियाणा दिवस पर रंगारंग कार्यक्रमों से बच्चों ने मोहा मन
समालखात्न आशादीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हरियाणा दिवस के अवसर पर स्कूल में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


01/11/2018 सरदार की जयंती पर बच्चों ने ली एकता की शपथ
समालखा। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 141वीं जयंती के अवसर पर आशादीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल पावटी रोड में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ से किया गया तथा इसके बाद रन फॉर यूनिटी में बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। स्कूल चेयरमैन डा० देव आर्य व एमडी नीरज आर्य ने कहा कि व्यक्ति जन्म से महान नहीं होते वे अपने कर्म से महान बनते हैं। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने भारत को एकसूत्र में बांधने का कार्य किया।


01/11/2018 हरियाणा दिवस पर एसजेएस स्कूल में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित
समालखा > हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में एसजेएस इंटरनेशनल स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों से प्रदेश की संस्कृति, महानपुरूषों, राजनीति आदि को लेकर सवाल किए गए तथा बच्चों ने भी उत्साहपूर्वक उत्तर देते हुए अपनी प्रतिभा दिखाई। प्रबंधक बॉबी हंसपाल ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से जहां बच्चों के ज्ञान में वृद्धि होती है वहीं उन्हें विभिन्न विषया ें के बारे म ें जानकारी मिलती है। उन्हानें े कहा कि हरियाणा दिवस का े लेकर हुई प्रतियोगिता से बच्चों को प्रदेश की संस्कृति, राजनीति, स्वास्थ्यशिक्षा क्षेत्र के बारे में जानकारी प्राप्त हुई। स्कूल में समय-समय पर इस तरह के आयोजन किए जाते हैं। प्रतियोगिता में अर्थ हाउस ने प्रथम जबकि मार्स हाउस ने द्वितीय स्थान प्राह्रश्वत किया वही जूपिटर हाउस को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। प्रबंधक बॉबी हंसपाल तथा जसप्रीत कौर हंसपाल ने विजेता टीमों को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया।


31/10/2018 सांसद चोपड़ा के स्वास्थ्य को लेकर हवन यज्ञ
सलालखात्न करनाल से सांसद अश्विनी चौपड़ा के अस्वस्थ होने के बारे में पता चलने के बाद हलके में उनके अच्छे स्वास्थ्य को लेकर प्रार्थनाएं व हवन यज्ञ किए जा रहा हैं।


27/10/2018 मनभावन प्रस्तुतियों से नन्हें बच्चों ने मोहा मन
समालखा हरे कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में यूकेजी कक्षा का क्लास शो आयोजित किया गया। जिसमें नन्हे बच्चों ने विभिन्न गीतों पर जहां मनभावन प्रस्तुतियों से दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया वहीं कविताओं के जरिए भी अपनी प्रतिभा को दर्शाया।


27/10/2018 सरकार दस वर्ष पुराने लाईसेंस धारकों को चालक-परिचालक कर रही भर्ती : पंवार
समालखात्नपरिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि रोडवेज यूनियन की हड़ताल के बावजूद अब स्थिति सामान्य होने लग गई है। प्रदेश सरकार द्वारा लोगों की परेशानी को देखते हुए और अधिक बसें सडक़ों पर उतारी गई हैं। मंत्री पंवार शुक्रवार ब्लू रेस्टोरेंट में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मित्र जगपाल जौरासी, राजेश मौजूद रहे। कृष्णलाल पंवार ने कहा कि सरकार द्वारा हड़ताल को समाप्त करने के सभी प्रयास किए गए और अभी भी यूनियन से बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि रोडवेज में चालक, कंडैक्टर की भर्ती की जा रही है और जिनके पास दस वर्ष का लाईसेंस है उन्हें भर्ती किया जाएगा। लोगों को असुविधा ना हो इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार छत्तीस बिरादरी को साथ लेकर चलने में विश्वास करती है और पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश में विकास के लिए फंड की कमी नहीं है और ग्रामीण से शहरी क्षेत्र में विकास की बयार चल रही है। इस अवसर पर अमित, कमलेश, विक्की, संजय, सुधीर, राजकुमार, मोहनलाल, देवेन्द्र, हरिचंद आदि मौजूद रहे।


27/10/2018 शिकायत के बावजूद गुरूद्वारे के पास फिर से लगे गंदगी के ढेर
समालखात्नमॉडल टाउन स्थित प्रमुख धार्मिक स्थल गुरूद्वारा नानक साहिब के पास लगी गंदगी के ढेर श्रद्धालुओं को रोषित कर रहे हैं। इसको लेकर पहले भी शिकायत देने के बावजूद भी कोई ठोस कार्रवाई नगरपालिका द्वारा नहीं की गई।


27/10/2018 बाल्मीकि जयंती पर भव्य शोभायात्रा निकाली, शहर हुआ भक्तिमय
समालखात्नबाल्मीकि जयंती के अवसर पर स्थानीय बाल्मीकि बस्ती में कार्यक्रम व शोभायात्रा आयोजित की गई। जिसका शुभारंभ समाजसेवी हाजी गुरू साधना किन्नर व शिष्या सोनिया किन्नर द्वारा रिबन काटकर किया गया।