healthprose viagra http://tramadoltobuy.com/ http://buypropeciaonlinecheap.com/
जालंधर

26/05/2017 सेना की भर्ती रैली 18 अगस्त को फिरोजपुर में
जालंधर त्न पंजाब के होशियारपुर, जालंधर, कपूरथला तथा शहीद भगत ङ्क्षसह नगर जिलों के युवकों के लिए सेना में भर्ती रैली 18 अगस्त से फिरोजपुर में आयोजित की जा रही है। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सेना के जालंधर भर्ती कार्यालय द्वारा इस सात दिवसीय रैली के लिए युवकों को आनलाइन पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। उन्होने बताया कि केवल पंजीकृत युवकों को ही भर्ती रैली में शामिल होने दिया जाएगा। पंजीकरण 19 जून से दो अगस्त तक करवाया जा सकता है। पंजीकृत युवकों को एडमिशन कार्ड ईमेल से भेजे जाएंगे।

24/05/2017 पंजाब में कांग्रेस सरकार जनता की सुध लेना भूली: राकेश राठौर
जालंधर त्नभारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जालंधर के पूर्व मेयर राकेश राठौर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार राज्य में चुनाव जीतने के बाद जनता की सुध लेना भूल गयी है। श्री राठौर ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार ने अभी तक कोई भी जनहितैषी कार्य शुरू नहीं किया है।

22/05/2017 दो सडक़ दुर्घटनाओं में नौ की मौत, 17 घायल
जालंधरत्न पंजाब में आज दो अलग-अलग सडक़ दुर्घटनाओं में तीन महिलाओं सहित नौ लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 17 घायल हो गए। प्राह्रश्वत जानकारी अनुसार आज सुबह पंजाब के होशियारपुर और हिमाचल प्रदेश के गगरेट से कुछ लोग दो कारों में सवार होकर अमृतसर श्री दरबार साहिब मत्था टेकने जा रहे थे।

21/05/2017 सभी वायदे भूल चुकी है कांग्रेस सरकार : बैंस
जालंधरत्न लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष सिमरजीत ङ्क्षसह बैंस ने कहा है कि सत्ता में आते ही कांग्रेस लोगों से किए सभी वायदे भूल चुकी है। श्री बैंस ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की नीति अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से अलग नहीं है। वह यहां पिम्स कर्मचारी यूनियन द्वारा की जा रही हड़ताल के संबंध आए थे।

21/05/2017 केन्द्र किसान विरोधी है: ङ्क्षसघवी
जालंधरत्न कांग्रेस प्रवक्ता एवं सांसद अभिषेक ङ्क्षसघवी ने भाजपा को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकारएग्रीकल्चरमें से एग्री शब्द को भूल कर सिर्फ कल्चर की बात करती है।श्री ङ्क्षसघवी ने आज यहां प्रेसवार्ता में कहा कि मोदी सरकार एग्रीकल्चर में से एग्री शब्द को भूल गयी है। किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2015 में 12602 किसानों ने आत्महत्या की थी।

17/05/2017 समाचार पत्र और साहित्य पर विचार गोष्ठी 21 को
जालंधरत्न त्रिवेणी साहित्य अकादमी जालंधर के तत्वाधान में 21 मई को समाचार पत्र और साहित्य पर विचार गोष्ठी एवं पुस्तक लोकार्पण समारोह होगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि उत्तम हिन्दू समाचार पत्र के मुख्य संपादक श्री इरविन खन्ना होंगे। समारोह के मुख्य प्रवक्ता श्री दीपक जालंधरी, डॉ. रश्मि खुराना और श्री बलबीर परवाना होंगे।

16/05/2017 नगर निगम, बिजली बोर्ड, लोक निर्माण विभाग की संयुक्त समिति बनाने के आदेश
जालंधरत्न पंजाब के ऊर्जा और ङ्क्षसचाई मंत्री राणा गुरजीत ङ्क्षसह ने जालंधर- कपूरथला सडक़ के निर्माण कार्य का जायाा लेते हुए आधिकारियों को इस परियोजना को तुरंत पूरा करने के नगर निगम, बिजली बोर्ड और लोक निर्माण विभाग की एक संयुक्त समिति बनाने के आदेश जारी किये हैं। राणा गुरजीत ने आज यहाँ विधायक सुशील कुमार ङ्क्षरकू, अतिरिक्त जिला उपायुक्त (विकास) गिरिश दयालन और बिजली बोर्ड, नगर निगम और लोग निर्माण विभाग के वरिष्ठ आधिकारियों के साथ सडक़ निर्माण स्थल का दौरा किया तथा कहा कि इस कार्य को पूरा करने के लिए अपेक्षित राशि इसी सह्रश्वताह जारी कर दी जायेगी। विधायक ङ्क्षरकू द्वारा सडक़ के बीचो बीच लगे बिजली के खंबों को हटाए जाने की माँग पर कैबिनेट मंत्री ने पावरकॉम के आधिकारियों को सभी खंबे दस दिन के भीतर हटाने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि सम्बन्धित विभागों के आधिकारियों की िाम्मेदारी निश्चित की गई है।

16/05/2017 भीषण गर्मी के चपेट में आने से छात्र की मौत
जालंधरत्नपंजाब के जालंधर में भीषण गर्मी के कारण आज एक दूसरी कक्षा के छात्र की मौत हो गई। प्राह्रश्वत जानकारी अनुसार डिफेंस कालोनी में स्थित एक निजी स्कूल में छुट्टी होने के बाद छात्र जैसे ही बस में बैठा वह बेहोश हो कर गिर पड़ा। छात्र को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र की पहचान किशनपुरा के बलदेव नगर निवासी प्रयांश के रूप में हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे की मौत लू लगने के कारण हुई है। अभिभावकों ने जिला उपायुक्त से मांग की है कि अत्यधिक गर्मी होने की वजह से स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां जल्दी करनी चाहिए।

15/05/2017 गरीबी के बाद भी पैर गंवा चुके बेटे का करवाया इलाज
बाकी माओं का संघर्ष सिटी के डा. अंबेडकर नगर में रहने वाली गीता रानी जैसा नहीं है। परिवार में बेअंत गरीबी तो पति डेढ़ दशक से मानसिक रूप से बीमार... चार बच्चे पालने के लिए शुरू किया कोठियों में काम करना लेकिन कमाई पूरी नहीं पड़ी।

10/05/2017 इस गांव में कोई भी उपभोक्ता बिजली बिल का डिफाल्टर नहीं हैं।
जालंधरत्नसांसद विजय सांपला के बेटे साहिल सांपला से एसआईटी ने रोबिन सांपला से पूछताछ की। एसआईटी ने वीडियोग्राफी भी करवाई है। विजय सांपला के भतीजे आशु सांपला को एसआईटी ने स्टेटमेंट कंह्रश्वलीट करवाने के लिए मंगलवार दोपहर 2 बजे बुलाया है। आरोप लगाने वाली युवती ने सोमवार को एसआईटी के सामने पेश होकर अपने दो बैंक खातों की स्टेटमेंट दी।


08/05/2017 अभिनव ने जीता न्यूजीलैंड बैडङ्क्षमटन ओपन
वर्ष 2014 में पंजाब के जालंधर से क्राइस्टचर्च स्थानांतरित हुए भारतीय बैडङ्क्षमटन सनसनी अभिनव मनोता ने हाल ही में संपन्न न्यूजीलैंड नेशनल बैडङ्क्षमटन ओपन चैंपियनशिप में एडवर्ड लाउ को हराकर खिताब जीता। मनोता की गिनती आज न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम के बैडङ्क्षमटन खिलाड़यिों में होती है।

05/05/2017 नहरों में पानी देने के कार्यक्रम की सूची जारी
जालंधरत्न पंजाब ङ्क्षसचाई विभाग ने रबी की फसल के लिए छह से 13 मई तक ङ्क्षसचाई नहरों में पानी छोडऩे के कार्यक्रम की सूची जारी की है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि रोपड़ हैड वर्कस से निकलने वाली नहरों और ब्रांचों जिनमें सरहन्द केनाल व्यवस्था की नहरों बङ्क्षठडा ब्रांच, बिसत दुआब केनाल, सिधवां ब्रांच, पटियाला फीडर और अबोहर ब्रांच क्रमवार पहले, दूसरे, तीसरे, चौथे और पाँचवीं प्रथमिकता के आधार पर चलेंगी। इसी तरह भाखड़ा मेन लाइन की नहरों और ब्रांचों जिनमें भाखड़ा मेन लाइन में से निकलती नहरों जो कि ग्रुप‘ए’में हैं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। घग्गर ङ्क्षलक और इसमें से निकलती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर को शेष बचा हुआ पानी मिलेगा। प्रवक्ता ने बताया कि इसी तरह हरीके और $िफरो•ापुर हैड वर्कस से निकलने वाली नहरों और ब्रांचों में सरहन्द फीडर में से निकलते सभी रजबाहों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। सरहन्द फीडर में से निकलती अबोहर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को बाकी बचा हुआ पानी मिलेगा। इसके अलावा अह्रश्वपर बारी दुआब केनाल की मेन ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। लाहौर ब्रांच, सभराओं ब्रांच, कसूर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

05/05/2017 अवैध खनन के खिलाफ शिकायत के लिए आनलाईन पोर्टल शुरू
जालन्धरत्न पंजाब सरकार ने जालन्धर जिले में रेत के अवैध खनन से सबंधित शिकायत दर्ज करवाने के लिए ऑनलाईन पोर्टल पी बी ग्राम की शुरुआत की है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यह आनलाईन पोर्टल 24 घंटे काम करेगा। शिकायतकर्ता को प्रत्येक शिकायत के बाद एक आई डी नंबर दिया जायेगा जिसके द्वारा शिकायतकर्ता अपनी शिकायत पर हुई कारवाई के बारे में जानकारी प्राह्रश्वत कर सकेगा। उन्होंने कहा कि इस आनलाईन पोर्टल के अलावा एक हेल्पलाईन नंबर भी जारी किया गया है जिस पर भी लोग गैरकानूनी खनन सबंधी सूचना/ शिकायत दे सकता है। उन्होंने कहा कि जिले में रेत की गैरकानूनी खुदाई को पूरी तरह से रोकने के लिए अतिरिक्त जिला उपायुक्त (समान्य) को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके इलावा जिले में दस उच्च स्तरीय टीमें भी नियुक्त की गई है।

05/05/2017 परियोजनाएं तैयार करते समय लोगों की सुविधाओं का रखे ख्याल: संतोख
जालन्धरत्न जालन्धर से संसद चौधरी संतोख ङ्क्षसह ने सभी विभागों के मुखियों को कहा है कि वह अपने विभागों से सबंधित विकास कार्य के लिए प्रस्ताव दस दिन के अन्दर अन्दर भेजें। चौधरी ङ्क्षसह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक दौरान एम.पी. लैड अनुसार चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेते हुए कहा की लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए नये प्रोजेक्टों के प्रस्ताव शीघ्र जमा करवाए जाये। उन्होने कहा कि परियोजनाओं के प्रस्ताव तैयार करते समय संबंधित क्षेत्र के लोगों के विचारों और समस्याओं को ध्यान में रखते हुए प्राथमिकता दी जाये । फंडों के उपयोग के प्रमाणपत्र अभी तक जमा नहीं करवाने को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने सभी विभागों को बकाया उपयोग प्रमाणपत्र तुरंत जमा करवाने का आदेश दिया। स्वास्थ्य एंव शिक्षा के क्षेत्र को प्राथमिकता देने की बात करते हुए श्री चौधरी ने कहा कि जिले में इन दोनों क्षेत्रों के बुनियादी संरचना को मजबूत करने के लिए दोनों विभागों के अधिकारी लंबे समय के स्पष्ट प्रस्ताव पेश करें एंव प्रोजैक्ट की अनुमानत लागत के लिए लोग निर्माण विभाग एवं अन्य एजेंसियों की सेवाएं ली जाऐ।

04/05/2017 प्रेस एसोसिएशन ऑफ स्टेट का चुनाव सम्पन्न
जालंधरत्न प्रेस एसोसिएशन ऑफ स्टेट की जिला इकाई के आज हुए चुनाव में सर्वसम्मति से वर्तमान जिला प्रधान राजेश थापा को इस पद के लिए दोबारा चुन लिया गया।


02/05/2017 शहीदों के बच्चों को सी टी ग्रुप देगा 100 फीसदी छात्रवृत्ति
देश की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों के बच्चों को पंजाब के सी टी ग्रुप के शिक्षण संस्थान में दाखिला लेने पर सौ फीसदी छात्रवृत्ति दी जाएगी। सी टी विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ हर्षसदावर्ती ने आज बताया कि सीटी ग्रुप के अध्यक्ष चरणजीत ङ्क्षसह चन्नी की माता सरदारनी मंजीत कौर के नाम पर छात्रवृत्ति योजना शुरू की गयी है।

01/05/2017 सांसद के बेटे पर फोन छीनने और भतीजे पर दुष्कर्म का आरोप
जालंधरत्न सांसद विजय सांपला के भतीजे आशु सांपला पर दुष्कर्म और बेटे साहिल सांपला पर साजिश के तहत हमला कर मोबाइल फोन छीनकर डाटा डिलीट करने की कंह्रश्वलेंट एक युवती ने थाना सदर में दी है। युवती ने सांसद के बेटे और भतीजे के अलावा भाभी कमल सांपला, भाई रवि सांपला और आशु की पत्नी नैंसी और शेरू पर हमला करने का भी आरोप लगाया है। एडीसीपी सिटी-2 सुडरविजी ने कहा कि युवती की कंह्रश्वलेंट मिली है। युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म की जांच के मामले के सवाल पर एडीसीपी बोली- इस पहलू की महिला अफसर जांच करेंगी।

01/05/2017 50 हजार रंगदारी दो नहीं तो दुकान जला देंगे
जालंधर त्न शहर में अपनी तरह के पहले मामले में शनिवार तडक़े जनता कॉलोनी में पटका पहने नकाबधारी युवक ने तीन दुकानों में धमकीभरे लेटर फेंके। हिंदी और पंजाबी में लिखे लेटर में धमकी दी गई कि 50 हजार की फिरौती नहीं दी तो उनकी दुकान जला दी जाएंगी। दुकानदारों को उनका नफा-नुकसान समझाते हुए लिखा, शेरा गैंग ने आप पर टैक्स लगाया है। आपकी दुकान देकर साफ लगता है कि आप हर महीने 50 हजार से 1 लाख रुपये तक कमाते हैं। अगर आप अपना जीवन शांति से गुजारना चाहते हैं तो पूरी लाइफ के लिए 50 हजार रुपये की मामूली रकम देकर शांति से रहें। हाल ही में शहर में दो दुकानों में आग लगी नहीं, लगाई गई थी। उन मूर्खों ने 50 हजार बचाने के चक्कर में 30 लाख का सामान राख करवा लिया। अगर पैसा नहीं दिया तो 14-15 लोग आएंगे और दुकान में पिचकारी से पेट्रोल छिडक़कर छोटी फुलझड़ी शटर के अंदर फेंक देंगे। पुलिस वाले हमारे दोस्त जैसे हैं।

23/04/2017 नशा खत्म करने के लिए आगे आएं युवा : राणा
जालंधरत्न पंजाब विधान सभा के अध्यक्ष राणा के.पी. ङ्क्षसह ने कहा है कि वर्तमान समय में नशों को खत्म करना और महिला सशक्तिकरण करना सब से बड़ी •ारूरत है और इसके लिए नौजवानों को आगे आना चाहिए।

23/04/2017 शिक्षा प्रणाली में सुधार की जरूरत : ङ्क्षसह
जालंधरत्नपंजाब के ङ्क्षसचाई एवं ऊर्जा मंत्री राणा गुरजीत ङ्क्षसह ने कहा कि राज्य में शिक्षा प्रणाली में सुधार करने की जरूरत है। श्री ङ्क्षसह आज यहां पीसीएमएसडी महिला कॉलेज के 43वें ईनाम वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों के व्यक्त्तित्व विकास में कॉलेज बहुत बड़ा रोल अदा करते हैं। नौजवान पीढ़ी ही देश का भविष्य हैं तथा वह नशे को खत्म करने तथा नारी सशक्तिकरण में विशेष सहयोग कर सकते हैं। उन्होने कहा कि समय अनुसार शिक्षा प्रणाली में सुधार और तबदीली किए जाने की जरूरत है। श्री राणा ने छात्रों को पढ़ाई के साथ अन्य भी कई तरह की सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए ईनाम बांटे। उन्होने छात्रों को 155 शील्डें, 17 स्वर्ण पदक, 40 पदक, सिल्वर मैडल तथा किताबें इनाम में दी।

18/04/2017 मंडी में गेहूं की आमद तेज
जालंधरत्न पंजाब में जालंधर जिले की मंडियों में गेहूं की आमद तेज हो गयी है । अब तक 54158 टन गेहूं की खरीद हो चुकी है जिसमें से 71 फीसदी की अदायगी भी हो चुकी है। जिला उपायुक्त वङ्क्षरदर कुमार शर्मा ने बताया कि जिले की 79 मंडियों में से 75 में गेहूं की आमदनी हो चुकी है, इनमें से 74 मंडियों में खरीद शुरू हो चुकी है । खरीद एजेंसियों में मार्कफेड ने सबसे ज्यादा 12258 टन, एफ सी आई ने 11223, पनसप ने 10514, पंजाब स्टेट वेयर हाउङ्क्षसग कार्पोरेशन ने 7393, पनगरेन द्वारा 4638, एंव पंजाब एग्रो द्वारा 4533 टन गेहूं की खरीद की गयी है । उन्होंने बताया कि पछले साल अब तक 60800 टन गेहूं की खरीद की गयी थी ।

17/04/2017 पिता की अस्थियां चुनकर घर लौटे बेटे की मौत
जालंधरत्न शिवनगर में बीएम इंडस्ट्री चलाने वाले विजय शर्मा के पिता मोतीराम शर्मा का एक अस्पताल में देहांत हो गया था। विजय पिता की अस्थियां चुनकर घर लौटे थे। तैयार हो स्कूटी पर फैक्ट्री के लिए निकले तो फोकल पॉइंट चौक के पास ओवरस्पीड ट्रैक्टर ट्रॉली ने उनकी स्कूटी को पीछे से टक्कर मार दी। विजय शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने आठ नंबर पुलिस चौकी को इन्फॉर्म किया तो पुलिस वाले एक्सीडेंट के इलाके को लेकर उलझ गए। एक घंटे बाद आए पुलिसवालों ने वहां से गुजर रहे छोटा हाथी को रोककर लाश पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाई। हादसा जालंधर-अमृतसर जीटी रोड पर फोकल पॉइंट चौक के पास शनिवार सुबह 11.30 बजे हुआ। चौकी इंचार्ज जसविंदर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर फरार हो गए ट्रैक्टर-ट्रॉली के ड्राइवर का पता लगाया जा रहा है। इलाके की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है।

17/04/2017 अमृतसर में आठ बम बरामद
अमृतसरत्न पंजाब में अमृतसर के छहरटा क्षेत्र में आज बम मिलने से इलाके में दहशत व्याह्रश्वत हो गयी । पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर के छहरटा की संधू कॉलोनी में आज सुबह बम मिलने से इलाके में दहशत का माहौल बन गया । किसी राहगीर ने झाड़यिों के किनारे छह बमनुमां वस्तुएं देख कर पुलिस को जानकारी दी । पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को बुलाकर इन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचा कर जांच शुरू कर दी है ।

17/04/2017 किराए के मकान में महिला चला रही थी सैक्स रैकेट
जांलधरत्न थानालांबड़ा की पुलिस ने गांव भगवानपुर में एक घर में रेड कर किसान और दो महिलाओं के देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया है। अड्डे की संचालिका नकोदर की बलवीर कौर, गांव हुसैनपुर के किसान बिंदर और बिंदर कौर को जेल भेज दिया है। एएसपी नवनीत सिंह बैंस ने कहा एसएचओ पुष्पबाली को पब्लिक ने सूचना दी थी कि भगवानपुर में एक किराए के मकान में बलवीर कौर अड्डा चलाती है। इसीलिए एक विशेष टीम इंस्पेक्टर रंजीत सिंह की सुपरविजन में रेड की तो किसान को बिंदर कौर को गिरफ्तार कर लिया। बलवीर कौर की पूछताछ में यह बात सामने आई कि वह काफी समय से यह धंधा कर रही है। थाना लांबड़ा में इनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। भगवानपुर के लोगों ने पुलिस को दी किराये के मकान में देह व्यापार के अड् डे की खबर एएसपी नवनीत बैंस ने बताया कि बलवीर कौर ने पूछताछ में बताया है कि वह काफी देर देह व्यापार धंधा चला रही थी।

17/04/2017 पत्रकार पर हमला : सख्त सजा मिलें
जालंधरत्न पंजाब के भङ्क्षठडा में कांग्रेस नेता एवं ट्रक यूनियन के अध्यक्ष के एक पत्रकार के साथ मारपीट करने तथा उन्हें शराब और मूत्र पिलाने की चंडीगढ़ पंजाब जनर्लिस्ट एसोसिएशन ने कड़ी ङ्क्षनदा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है ।

12/04/2017 किसानों को 48 घंटे के भीतर होगा ऑनलाइन भुगतान: डीसी
जालंधरत्न पंजाब के जालंधर जिले में भोगपुर और आदमपुर अनाज मंडियों में आज गेहूँ की खरीद शुरु की गई। जिला उपायुक्त वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि गेहूँ की खरीद के लिए जिले में कुल 79 खरीद केंद्र स्थापित किये गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 1.71 लाख हेक्टेयर क्षेत्रफल में 5.40 लाख टन गेहूँ की पैदावार होने की संभावना है। साल 2015 -16 में 1.69 लाख हेक्टेयर क्षेत्रफल में से 4.60 लाख टन गेहूँ की पैदावार हुई थी। उन्होंने बताया कि अब तक 13 मंडियों में गेहूँ आ चुका है। इसमें से 1.70 टन गेहूँ की खरीद अलग-अलग सरकारी एजेंसियों द्वारा की जा चुकी है। श्री शर्मा ने कहा कि मंडी बोर्ड द्वारा सभी मंडियों में पीने के पानी, बिजली, सा$फ स$फाई, तिरपालों का प्रबंध किया जा चुका है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की तरफ से •ारुरी बारदाने का भी प्रबंध कर लिया गया है।

12/04/2017 बैसाखी पर्व पर कबड्डी टूर्नामेंट
जालंधरत्न खालसा पंथ के स्थापना दिवस बैसाखी को समर्पित श्री गुरु हरगोबिन्द साहब स्पोट्र्स क्लब करतारपुर द्वारा दो दिवसीय छठा कब्बड्डी कप टूर्नामेंट आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन करतारपुर हलका इंचार्ज सेठ सतपाल और एसजीपीसी के सदस्य जत्थेदार रणजीत ङ्क्षसह काहलो ने किया। करतारपुर के ऐतिहासिक गुरुद्वारा गंगसर साहब में आयोजित किए गए इस दो दिवसीय कब्बड्डी टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए जत्थेदार रणजीत ङ्क्षसह काहलो ने बताया कि टूर्नामेंट की शुरुआत के समय ऐतिहासिक गुरुद्वारा गंगसर साहब में श्री अखंड पाठ रखवाए गए हैं जिनका समापन (भोग) बैसाखी के दिन किया जाएगा तथा विशाल खालसा दिवान सजाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विजेता टीम को सवा लाख रुपए, दूसरी टीम को एक लाख रुपए का इनाम दिए जाएंगे। हलका इंचार्ज सेठ सतपाल ने कहा कि नौजवानों को नशे से निजात दिलाने के लिए कब्बड्डी खेल को पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश ङ्क्षसह बादल और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर ङ्क्षसह बादल की ओर से शुरू करवाया गया था।

05/04/2017 पंजाब में 2,45,404 बच्चों को दिए गए पोलियो ड्राह्रश्वस
जालंधरत्न पंजाब में राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत आज पांच साल तक के कुल 57,221 बच्चों को पोलियो ड्राह्रश्वस दिए गए। सिवल सर्जन डॉ मङ्क्षनदर कौर मनहास ने बताया कि तीन दिनों तक चले इस पोलियो अभियान के अंतर्गत राज्य में कुल 2,45,404 बच्चों को पोलियो ड्राह्रश्वस दिए गए। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए शहर के अतिसंवेदनशील क्षेत्रों ईंट भ_ा निर्माण मजदूरों के बच्चों तथा झुग्गी झोपड़यिों में विशेष प्रयास किया गया है। श्रीमती मनहास ने बताया कि अभियान की सफलता के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ स्वयंसेवी संस्थाओं, नर्सिंग स्कूलों के विद्यार्थियों, शिक्षा विभाग और समाज कल्याण विभाग ने भी योगदान दिया है।

05/04/2017 महिला ने रेलगाड़ी के सामने कूद कर की आत्महत्या
जालंधरत्न पंजाब में जालंधर के रामनगर फाटक के पास आज एक महिला ने रेलगाड़ी के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। सहायक पुलिस उपनिरीक्षक गुङ्क्षरदर ङ्क्षसह ने बताया कि शव से मिली एक पर्ची से महिला की पहचान चांद सचदेवा के रूप में की गई है। महिला जालंधर के महाराज गार्डन इलाके की रहने वाली थी। उन्होंने बताया कि मृतक महिला ने मिली पर्ची पर लिखा है कि वह बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या कर रही है। शव को शवगृह में भेज कर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

03/04/2017 नाभा जेल से भागा गैंगस्टर गिरफ्तार
पंजाब पुलिस ने नाभा जेल तोड़ कर भागे छह गैंगस्टरों में से एक को आज जालंधर से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और पांच हजार रुपये नकदी बरामद की है। पुलिस आयुक्त अर्पित शुक्ला ने आज बताया कि उसके पास से एक 32 बोर पिस्तौल , सात कारतूस ,एक मैग्जीन, मोबाइल ,4 सिम और पांच हजार रुपये की नगदी भी बरामद की गयी है। उन्होंने बताया कि पुलिस को गुह्रश्वत सूचना मिली थी कि नाभा जेल से भागे गैंगस्टरों का एक साथी हथियारों सहित जालंधर से किसी धनी व्यक्ति को अपहरण करने की योजना बना रहा है।