नरवाना

13/06/2017 केवाईएस ने मध्य प्रदेश सरकार का पूतला फूं ककर जताया रोष
सोमवार को क्रं ातिकारी युवा संगठन ने नरवाना सचिवालय गेट पर किसानों पर गोलियां चलवाने के विरोध में मध्य प्रदेश सरकार का पुतला फूं क कर रोष जताया और एसडीएम नरवाना के माध्यम से मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। केवाईएस ने मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री के उपवास पर बैठने के ढकोसले की कड़ी भत्र्सना की है।

13/06/2017 आईआईटी में एसडी स्कूल के दो छात्रों का चयन
नरवानात्न आईआईटी जेईई एडवांस के परीक्षा परिणाम में सनातन धर्म पब्किल स्कूल के दो छात्रों ने अव्वल छात्रों में अपनी जगह बनाकर स्कूल का नाम रोशन किया। प्राचार्या अनिता मलिक ने बताया कि विद्यालय के दो छात्र हर्षित रावल और साहिल श्योकन्द विद्यालय का मान बढ़ाया। उन्होंने बताया कि लगभग 2,20,000 विद्यार्थियों के द्वारा दी गई। जिनमें से 10,572 बच्चों का चयन किया गया। इस परीक्षा में विद्यालय के दो छात्रों का चयन जितना हर्ष का विषय है, उतना ही रोमांचकारी है। प्राचार्या ने बच्चों, अभिभावकों एवं स्कूल स्टाफ का बधाई दी। इस शुभ अवसर पर एसडी पब्लिक स्कूल नरवाना के प्रधान दिवान बाल कृष्ण, मैनेजर रोहताश सिंगला, बृजेन्द्र सिंह सुरजेवाला, कैलाश सिंगला, कुलदीप सिंह मोर एडवोकेट, मांगे राम, राजेन्द्र गोयल, रामपाल उझाना व जयपाल गोयत ने इस शानदार उपलब्धि पर स्कूल प्रधानाचार्या अनिता मलिक एवं स्कूल स्टाफ व बच्चों और बच्चों के अभिभावकों को इस उपलब्धि पर बधाई दी एवं भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

07/05/2017 नरवाना-समैण सडक़ लेवल क्रोसिंग पर बनेगा रेलवे ऊपरगामी पुल
चंडीगढत्न हरियाणा सरकार ने नरवाना-समैण सडक़ लेवल क्रोसिंग सं या 139 पर रेलवे अंडरपास के बजाए एक रेलवे ऊपरगामी पुल का निर्माण कराने का निर्णय लिया है। लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस कार्य के लिए विभाग के प्रस्ताव पर सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने रेलवे ऊपरगामी पुल के निर्माण के लिए 25 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति भी प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि विभाग रेलवे से ट्रेन व्हिकल यूनिट (टीवीयू) गणना का पुर्ननिरीक्षण कराने का भी अनुरोध करेगा ताकि रेलवे प्रस्तावित आरओबी लागत सांझा कर सकें। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने नरवाना-समैण सडक़ पर रेलवे अंडरपास का निर्माण कराने की घोषणा की थी, परंतु रिपोर्ट के अनुसार उच्च वाटर टेबल के कारण इस स्थान पर रेलवे अंडरपास का निर्माण करवाना संभव नहीं है। मार्च, 2015 के रेलवे रिकार्ड के अनुसार इस स्थान पर टीवीयू की सं या 99,360 थी।

03/04/2017 हरियाणा : नरवाना नहर में मिले 12 शव
जींद हरियाणा में जींद जिले की नरवाना भाखड़ा सिरसा ब्रांच नहर की सफाई के दौरान 12 शव बरामद हुये हैं। प्राह्रश्वत जानकारी के अनुसार ये शव इतने गले हुये हैं कि इनकी शिनाख्त नहीं की जा सकती। गोताखोर के अनुसार कुछ शवों के हाथों में कड़े हैं जिनसे अंदाज लगाया जा रहा है कि शव सिख लोगों के हैं।


10/03/2017 दिल्ली में गुजेंगी आरक्षण के लिए जाटों की आवाज
जाट आरक्षण को लेकर दनौदा में आयोजित धरने के 9वें दिन हजारों की सं या में जाट समाज के लोग उपस्थित रहे। जिसको देखते हुए धरना स्थल पर लगे टैंट का आकार भी बढ़ाया जा रहा है। वीरवार को धरने में पहुचें सुरेश कोथ ने कहा कि जाट अपनी मांगों को लेकर अपनी आवाज को दिल्ली तक बुलंद करेगें।


10/03/2017 वार्षिक खेलकूद : रमन सदन के बच्चों ने मारी बाजी
दून पब्लिक स्कूल नरवाना में बुधवार को वार्षिक खेलकूल प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों को चार सदनों में बांटा गया था। कार्यक्रम का शुभार भ स्कूल की चेयरमैन की पत्नी रूपा गर्ग ने किया। रूपा गर्ग ने बताया कि खेल प्रतियोगिताएं हमारे जीवन का अभिन्न अंग है।

10/03/2017 मनरेगा मजदूरों ने दिया धरना
नरवानात्नमनरेगा मजदूर यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ सुरेश बडनपुर की अध्यक्षता में लघु सचिवालय नरवाना के गेट के पास दिया। जिसमें मु य रुप से सुमित्रा, नोरंग, रलदू मौजूद रहे। धरने में मजदूरों ने कहा कि मनरेगा मजदूरों की लिखित मांग पर काम नहीं दिया जा रहा है। जबकि कानून में मांग करने के 15 दिन के भीतर काम देना होता है और काम न दिया जा सके तो बेरोजगारी भत्ता देना होता है।

10/03/2017 आदर्श जाट महासभा ने जताई खुशी
नरवानात्ननरवाना की पांच गांवों की खाप द्वारा चतरसिंह मोर को प्रधान चुनने पर आदर्श जाट महासभा ने खुशी जताई है। महासभा के राष्ट्रीय प्रधान डा. पवनजीत बनवाला ने कहा है कि चतरसिंह मोर के खाप प्रधान बनने से ना सिर्फ पांच गांवों को लाभ मिलेगा अपितु पूरा समाज ही लाभान्वित होगा। उल्लेखनीय है कि चतरसिंह मोर आदर्श जाट महासभा के संरक्षक भी है व वे डा.पवनजीत बनवाला के करीबियों में गिने जाते हैं।उनके प्रधान बनने से आदर्श जाट महासभा भी काफी मजबुत हो गई है। चतर सिंह के प्रधान बनने की खुशी में आदर्श जाट महासभा के कार्यकाल में महासभा के कार्यकर्ताओं ने लडु बांटकर ख़ुशी का इजहार किया । राष्ट्रीय प्रधान डा.पवनजीत बनवाला ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि उनसे समाज को काफीं आशाए हैं । इस अवसर पर रमेश, जसमेर, संदीप, भरथ सिंह , बन्नी सिंह, सुरेन्द्र सिंह, महेन्द्र समेत दर्जनों कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

06/03/2017 हमें थोड़ा सा ज्ञान प्राप्त कर घमंड नहीं करना चाहिए : शास्त्री
नरवानात्नआर्य समाज नरवाना के प्रांगण में रविवारीय सप्ताहिक सत्संग का आयोजन किया गया। जिसमें रोहित मिथिलेश शास्त्री ने यज्ञ को संपन्न करवाया व यजमान के आसन पर यशपाल उपस्थित रहें।

06/03/2017 टायर फटने से बिगड़ा संतुलन
नरवानात्न रविवार सुबह एक स्विफट कार टायर फटने के कारण अनियंत्रित होकर सडक़ के पास खड़े बिजली के ट्रासफार्मर पोल से जा टकराई। जिससे एक पोल टूट गया और दो पोलों के सहारे रखा बिजली ट्रांसफार्मन कार के अगले हिस्से पर आ गिरा। गनिमत यह रही कि जब ट्रांसफार्मन गिरा तो करंट की तारें टूट गई थी और ट्रांसफार्मन कार के अगले हिस्से पर नहीं गिरा। जानकारी के अनुसान नरवाना के ही सुभम, अमन, चीना व एक लडक़ी दिल्ली में आयोजित एक शादी समारोह से वापिस अपने घर लौट रहे थे कि नरवाना के कैनाल रोड़ पर उनकी कार का टायर फट गया और उनकी कार अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से जा टकराई। जिसमें वे सभी बाल बाल बच गए। आसपास के लोगों ने घटना को देखकर कहा कि यहां पर एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। वहीं दूसरी तरफ ट्रांसफार्मर के नीचे गिरने के कारण आधे से ज्यादा शहर में पूरे दिन बिजली सह्रश्वलाई बाधित रही। बिजली विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कार को बिजली के पोल से दिया और ट्रांसफार्मर दौबारा स्थापित करने का कार्य शुरू कर दिया।


02/03/2017 अब दनौदा गांव में भी धरना शुरू
जाट आरक्षण की मांग को लेकर आखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा बुधवार को दनौदा गांव में धरना शुरू कर दिया है। हिसार चडीगढ़ हाईवे के पास खेतों में चल रहे धरने के पहले दिन आसपास क्षेत्र से सैंकड़ों जाट समाज के लोगों ने हिस्सा लिया और एक आवाज में सरकार से जाटों को आरक्षण देने की मांग की। पहले दिन धरने की अध्यक्षता समिति के जिला प्रधान वीरभान ढुल ने की।


16/02/2017 छह बच्चों को दिया जाएगा नेशनल गोल्डन ऐरो अवार्ड
नरवानात्नचंद्रशेखर आजाद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दनौदा के 6 बच्चों को 19 से 23 फरवरी को होने वाले नेशनल कब बुलबुल उत्सव के दौरान प्राथमिक स्तर के बच्चों को सबसे उच्च स्तर का अवार्ड देकर स मानित किया जाएगा।

16/02/2017 पीएनबी ने छात्राओं धनखड़ ने दिया मानवता व सेवाभाव का परिचय में बांटी शिक्षा सामग्री
पंजाब नैशनल बैंक कृषक प्रशिक्षण केन्द्र सच्चा खेड़ा ने पीएनबी लाडली योजना के तहत गोद ली गई 8 छात्राओं को बांटी स्कूल की वर्दी, लंच बोक्स, शूज व सटेशनरी वितरित गई। ग्रामीण क्षेत्रों में लडकियों की शिक्षा की ओर लोगों का कम रूझान रहा है। और इन क्षेत्रों में लोगों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। इन्ही परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए पीएनबी किसान कल्याण ट्रष्ट और पीएनबी प्ररेणा के संयुक्त तत्वाधान में गांव की छात्राओं को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पीएनबी लाडली नाम की योजना चल रही है। इस योजना के तहत ग्रामीण छात्राओं को पुस्तकें,वर्दी,पाठ्य सामग्री इत्यादि प्रदान की जाती हैं। हर वर्ष की तरह ही पीएनबी लाडली योजना के तहत आज जीन्द जिले के सच्चा खेडा गांव में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

16/02/2017 ज्ञान गोष्ठी से बच्चों में ज्ञान बढ़ता है : नवीन शर्मा
नरवानात्न शिक्षा भारती मॉडल स्कूल उझाना में सामान्य ज्ञान जागरूकता को मध्य नजर रखते हुए सामान्य ज्ञान गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। इस गोष्ठी का आयोजन कुलदीप सिंह व मुकेश श्योराण ने किया तथा निर्णायक मंडल का कार्यभार अनिता मलिक, पूजा नैन व राजविन्द्र कौर ने संभाला। स्कूल प्राचार्य नवीन शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसी गोष्ठियों के आयोजन से ज्ञान की वृद्धि होती है।

10/02/2017 गुरमेल ने जीता गोल्ड मैडल
नरवाानात्नओपन राइफल सूटिंग प्रतियोगिता में नरवाना के गुरमेल पुत्र रणबीर ने गोल्ड मैडल जीतकर पूरे नरवाना का नाम रोशन किया। गुरूमेल ने बताया कि यह प्रतियोगिता 3 से 5 फरवरी तक पटौदी गुडग़ांव के पाथ फाईंडर ग्लोबल स्कूल में आयोजित हुई। जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के खिलाडिय़ों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

10/02/2017 एसडीएम कार्यालय पहुंचे छात्र छात्राएं
नरवानात्न राजीव गांधी सनातन धर्म कालेज में विद्यार्थी से अवैध रूप से वसूले जा रहे फं ड मामले में अब संस्था द्वारा कालेज में 4 दिन का आपातकालीन अवकाश घोषित कर दिया है।


07/02/2017 जाटों को आरक्षण शत प्रतिशत मिलना चाहिए : चौटाला
इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने सोमवार को नरवाना केएम कालेज में पहुंचकर छात्राओं को सम्बोधित किया है। इसम्मौके पर उन्होनें केएम कालेज में व्यवस्था सुधारने के लिए दो लाख 50 हजार की अनुदान राशी देने की घोषणा की और कहा कि पैसा ठीक हिसाब से लगवा लियो, निक्कर वालों की सरकार है ,कोई तसल्ली नहीं है।

07/02/2017 व्यापारियों के साथ हो रही घटनाओं से व्यापारी वर्ग में दशहत : गर्ग
हरियाण प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष एवं भाजपा नेता बजरंग दास गर्ग ने कहा कि आज प्रदेश का व्यापारी दहशत में है। उन्हें प्रदेश के हर कोने से व्यापारियों के फोन आ रहे हैं कि अब व्यापार करना मुश्किल हो गया है। अंबाला व नरवाना में हुई निरंतर चार घटनाओं को लेकर चिंता जताई।

07/02/2017 एसडी कन्या की छात्रा ने झटका रजत पदक
नरवानात्न हैंडबाल चैम्पियनशीप 27 जनवरी से फरवरी तक गांधी नगर गुजारत में आयोजित हुई । इस चैम्पियनशीप में हरियाणा की टीम ने द्वितिय स्थान प्राप्त कर जिले का गौरव बढाया। 16 छात्राओं की इस टीम में विधालय की छात्रा स्वीटी पुत्री सतपाल ने भाग लेकर विधालय का नाम रोशन किया।


19/01/2017 जींद हरियाणा का दिल है इसलिए मैराथन से हरियाणा का दिल जीत लेणा है
21 जनवरी को समपन होने वाली ऐतिहासिक जींद मैराथन के प्रमोशनल दौर के चौथे चरण में पुलिस महानिरीक्षक हिसार रेंज ओपी सिंह, पुलिस अधीक्षक शशांक आंनद तथा नरवाना में एसडी महिला महाविद्यालय से स्टेडियम तक 4 किलोमीटर तक रन कर जहां लोगों को खेल व स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया तथा लोगों को जींद मैराथन के लिए निमंत्रण दिया। एसडी महिला कालेज नरवाना में पहुंचने पर पुलिस महानिरीक्षक का फुल मालाओं व पगड़ी पहना कर भव्य स्वागत किया गया।

19/01/2017 धमतान तपा का बिनैण खाप पर गलत बयान देने का आरोप
नरवानात्न धमतान तपा में दो प्रधानों को लेकर बिनैण खाप में बनी दरार लगातार चौड़ी होती जा रही है। क्योंकि अब धमतान तपा के लोग बिनैण खाप के प्रधान नफे सिंह नैन के खिलाफ पंचायती दंगल में कूद गए हैं। इसी के चलते मंगलवार को धमतान तपा के प्रधान रामकला खुडेवाला पक्ष के लोगों ने नफे सिंह नैन पर आरोप लगाया कि नफ े सिंह नैन तो खुद खाप की दो फाड़ करना चाहते हैं।


03/01/2017 मनरेगा मजदूरों ने सरकार के खिलाफ लघु सचिवालय गेट पर दिया धरना
मनरेगा मजदूर युनियन के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को नरवाना के लघु सचिवालय के गेट पर धरना देकर अपनी मांग को लेकर सरकार को खुब कोशा और खंड व पंचायत विकास अधिकारी को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। मजदूरों ने कहा कि भाजपा सरकार भी पिछली सरकारों की तरह पूर्णत मजदूर विरोधी सरकार अब तक रही है। क्योंकि सरकार ने अभी मजदूर वर्ग के लिए ऐसी कोई योजना लागू नहीं की।

03/01/2017 विभाग की अनदेखी के कारण फरैण कलां गांव की गली में भरा पानी
नरवानात्नफरैण कलां गांव की कलिया पत्ती के लोग गली से गंदे पानी की निकासी न होने को लेकर लघु सचिवालय पहुंचे और समस्या के समाधान के लिए एसडीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने कहा पत्ती की इस गली को मिट्टी डालकर आगे से ज्यादा उंचा उठा दिया गया है।

03/01/2017 रामलीला के कलाकारों का आभार
नरवानात्न श्री रामा कला केन्द्र का परिवार मिलन कार्यक्रम ऋषि ग्रीन वैली में हुआ। केन्द्र के प्रचार सचिव अचल मित्तल ने बताया कि रामलीला मंचन की अपार सफलता के पश्चात स ाी कलाकारों व सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

03/01/2017 जिस व्यक्ति ने सेवा करनी हो उसे बहुत बर्दाशत करना पड़ता है : अचल
नरवानात्न पतराम नगर स्थित जैन स्थानक में प्रवचन के लिए पधारे संघ शास्ता शासन प्रभावक पूज्य गुरूदेव सुदर्शन लाल महाराज के सुशिष्य ओजस्वी वक्ता अचल मुनि महाराज, शीतल मुनि महाराज व अतिशय मुनि महाराज ठाणे- 3 ने धर्म सभा में फरमाया कि धर्म क्या चीज है? कैसे पता चले कि हमारे में धर्म आ गया है? जो व्यक्ति अपकारियों के प्रति मन में कोई गांठ नहीं रखता वो धार्मिक होता है। जिस व्यक्ति ने सेवा करनी हो उसे बहुत बर्दाशत ाी करना पड़ता है। उसे एक वाक्य पर चिंतन करना चाहिए कि नेकी कर जूती खा, मैंने भी खाई तू भी खा। अगर कोई अपने साथ दुव्र्यवहार करे तो उसे सहन करना सीखो, प्रतिशोध की आग जब तक सुलगती रहेगी तब तक धर्म नहीं होगा।

27/11/2016 शादी समारोह में युवक घायल
नरवानात्न ढाकल गांव में शुक्रवार तो कृष्ण के बेटे की शादी के मौके पर रिसैह्रश्वशन पार्टी थी। जिसमें उनके सभी सगे सम्बंधी व मित्र आए हुए थे। रिसैह्रश्वशन के दौरान शादी में आया एक व्यक्ति जब अपनी बंदूक से हवाई फायर करे अपनी खुशी जाहिर रहा था तो उसके फायर से शादी समारोह में आया विजय पुत्र बलवंत घायल हो गया। उसको गोली फटने के छींटे लगने की खबर है। परिजनों ने घायल को हिसार के एक नीजि हस्पताल में भर्ती करवाया है। जहां वह उपचाराधीन है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

27/11/2016 कैंप में 398 लोगों की आंखों की जांच
नरवानात्न गांव पीपलथा में शशन शाह पीर कमेटी के तत्वावधान में शुक्रवार को आंखों का फ्री जांच कैंप लगाया गया जिसमें 398 लोगों की आंखें जांची गई। कैंप में नागरिक अस्पताल के प्रवर चिकित्सा अधिकारी डा. देवेंद्र बिंदलिश ने गांव और आसपास के गांवों से आए लोगों की आंखें जा की। करीब 110 लोगों को सफेद मोतिया होने के कारण आपरेशन के लिए अस्पताल भेजा गया। डा.देवेंद्र बिंदलिश ने अपने संबोधन में कहा कि मानव के शरीर में आंखें सबसे महत्वपूर्ण अंग है। आंख है तो जहान है। उन्होंने आंखों के प्रति सचेत रहने को पे्ररित किया। उन्होंने कहा कि काफी लोग आंखों में हो रहे रोगों के प्रति सचेत नहीं होते। जिससे बाद में काफी दिक्कत आती है। आंखों में दिक्कत होने पर नेत्र चिकित्सक को दिखाने को प्रेरित किया। इस अवसर पर शशन शाह पीर कमेटी के प्रधान सिंदीसिंह, लाला रोशनलाल, मेजरसिंह, जरनैलसिंह फौजी, सरपंच जसवंतसिंह, भगवानसिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

27/11/2016 पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में सौ छात्रों ने लिया भाग
नरवाना। कैनाल रोड़ स्थित सनातन धर्म वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को पर्यावरण प्रदूषण कारक व रोक थाम विषय पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय प्राचार्य दिनेश गोयल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 11वीं कक्षा में विज्ञान, कामर्स व कला के लगभग 100 विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का संचालन अंग्रेजी प्रवक्ता राजेश नैन ने किया।


27/11/2016 हरियाणवी- पंजाबी गीतों के माध्मय से भाईचारे का दिया संदेश
नरवानात्न चौधरी देवी लाल मैमोरियल पब्लिक स्कूल में शनिवार को प्राईमरी विंग द्वारा उत्सव 2016 का आयेाजन किया गया। जिमसें प्राईमरी विंग के लगभग 250 बच्चों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्यतिथि के रूप में उपस्थित निदेशक केएल गौस्वामी व प्राचार्य अशोक सिहाग ने दीप प्रज्जलित करके किया। कार्यक्रम में बच्चों के परिजनों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था।

10/11/2016 नगर परिषद ने हटाया अतिक्रमण
नगर परिषद द्वारा बुधवार को विश्वकर्मा चौंक से लेकर बस स्टैंड गेट तक अतिक्र मण हटाओ अभियान चलाया गया। सनेटरी इन्सपैक्टर मुकेश शर्मा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने को लेकर शहर के रेहड़ी चालक व दुकानदारों को कई बार हिदायत दी जा चुकी है। लेकिन वह अतिक्रमण करने से बाज नहीं आ रहे है। जिस कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।


Propecia is considered as one of the best medication for treating hair loss in men. Men are advised to order this hair loss drug from a renowned Canadian pharmacy, which provides Propecia fast delivery option, and with the help of their quick mail service, men can easily get hold of the drug in quick time to start their hair loss treatment.